logo

कांटाटोली फ्लाईओवर को अगस्त के तीसरे हफ्ते तक चालू करें: अरवा राजकमल

रांची 10 जुलाई : मुख्यमंत्री के सचिव तथा नगर विकास एवं आवास विभाग के सचिव अरवा राजकमल ने कहा कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर जुडको के वरीय पदाधिकारियों को आगामी अगस्त माह के तीसरे सप्ताह तक उद्घाटन करा कर आम जनता के आवागमन के लिए खोल देने का आदेश दिया गया है। कांटाटोली फ्लाईओवर में बस एक ही स्पैन का काम बाकी रह गया है।
सचिव ने बताया कि यह फ्लाईओवर प्रीकास्ट सेगमेंटल प्रणाली से बन रहा है। कुल 486 सेगमेंट में 471 सेगमेंट चढ़ गया है। शेष 15 सेगमेंट भी जल्द चढ़ जायेगा। 15 सेगमेंट का एक स्पैन होता है। 43 में 42 स्पैन का काम पूरा हो गया है। सचिव ने फ्लाई ओवर पर ट्राफिक सिगनल के लिए सीमांकन का काम शुरू करने का भी निर्देश दिया। अरवा राजकमल बुधवार को प्रोजेक्ट भवन स्थित सचिव कक्ष में विभाग के अधिकारियों, जुडको और स्मार्ट सिटी के महाप्रबंधक के साथ बैठक की।
बैठक के बाद सचिव अरवा राजकमल ने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर स्मार्ट सिटी के महाप्रबंधक राकेश नंदकुलियार को अपोलो अस्पताल का शिलान्यास जल्द कराने का निर्देश दिया गया है। यह अस्पताल सुपर स्पेशिलियटी होगा। इसके अलावा स्मार्ट सिटी में फाइव स्टार होटल ताज ग्रुप के लिए आवंटित भूमि पर निर्माण एवं अन्य प्रक्रिया शुरू करने के लिए जल्द एमओयू करने का निर्देश दिया गया है।
सचिव ने बताया कि स्मार्ट सिटी में जितनी भी योग्य जमीन खाली है, उसकी नीलामी की प्रक्रिया जल्द शुरू कर आवंटन की प्रक्रिया पूरी करने के लिए कहा गया। साथ ही स्मार्ट सिटी के अंतर्गत आनेवाली भूमि से संबंधित एचईसी के साथ जो भी समस्या है उसका समाधान भी जल्द किया जाये। यदि जरूरत हो तो भूमि के आकार में बदलाव भी किया जा सकता है।
बैठक में नगर निकायों में रिक्त पदों को भरने और पद सृजन करने का भी निर्देश दिया गया। कई नगर निकायों में नगर आयुक्त का पद नहीं है, वहां उप नगर आयुक्त कार्य संभाल रहे हैं। उन नगर निकायों में नगर आयुक्त का पद सृजित किया जाये। साथ ही अपर नगर आयुक्त और टाउन प्लानर के रिक्त पदों को शीघ्र भरा जाये।

9
110 views