logo
(Trust Registration No. 393)
Write Your Expression

देवरिया (गौरीबाजार) जानकारियों के अभाव में अल्पसंख्यक पीछे हैं : सत्येंद्र

गौरी बाजार (देवरिया) । भारत सरकार देश के प्रत्येक कोने में अल्पसंख्यक समुदाय से सभी धर्मो के विकास में कटिबद्ध है। कभी-कभी ऐसा भी होता है कि कानूनों की जानकारी, तकनीकी जानकारी के अभाव में अल्पसंख्यक समुदाय अपने आप को कुंठा मन से देखता है । जबकि ऐसा नहीं है । सरकार चाहे केंद्र की सरकार हो या प्रदेश की सरकार हो सरकार अल्पसंख्यक समुदाय के साथ हैं।

उक्त बातें अल्पसंख्यक कल्याण मंत्रालय भारत सरकार के सहयोग से नेहरू युवा चेतना केंद्र देवरिया द्वारा बुधवार को ए एस शादी घर गौरी बाजार के सभागार में गोष्ठी /सेमिनार को संबोधित करते हुए बतौर मुख्य मुख्य वक्ता राज्य प्रशिक्षक सत्येंद्र यादव ने कही।

इस मौके पर जिला पंचायत सदस्य श्रीमती विमला देवी ने कहा कि महिलाओं के विकास से राष्ट्र की तरक्की होगी । इनके प्रतिनिधि सूर्यभान सिंह ने कहा कि पहले से महिलाओं में बहुत सुधार हुआ है।

संचालन करते हुए पत्रकार लियाकत अहमद ने कहा कि अल्पसंख्यक समुदाय में कुंठा भरा रहता है कि सरकार मेरा मदद सरकार नहीं करेगी। यही कारण है कि आठवीं कक्षा करने के बाद या तो विदेश चले जाते हैं या छोटे छोटे उद्योग धंधे में लग जाते हैं। जिससे इनका शैक्षिक विकास ना होने के कारण ऊंचे पदों को नहीं जा पाते हैं आवश्यकता है इस कुंठा को निकालने के लिए और इनको अधिक से अधिक हासिल करे।

इस मौके पर राकेश कुमार दुबे, हाजी हमजा, रवि पाल, गौतम कुमार, शबाना खातून, आसमा, शकीला बानो, कलमा, अजमेरउन नेसा, आसमा तारा, बशीरुन, गुड़िया, शबाना, अलीमुद्दीन, जेबुन्निसा मदीना खातून, शबाना खातून, जेबुन्निसा, मदीना खातून आदि ने अपने विचार रखे।

इसी कार्यक्रम में मंगलवार को ए एस मैरिज हाल मैं क्षेत्रीय विधायक डॉक्टर सत्यप्रकाश मणि त्रिपाठी ने भारत सरकार व उत्तर प्रदेश सरकार की योजनाओं को विस्तार से बताया ।

27
1920 Views
14 Shares
14
533 Views
3 Shares
Comment
0
34 Views
0 Shares
Comment
0
1 Views
0 Shares
Comment
19
1302 Views
8 Shares
Comment
13
1923 Views
11 Shares
Comment