logo
(Trust Registration No. 393)
Write Your Expression

नशे व नशा बेचने वालो के खिलाफ एकजुट हुए महादेव कॉलोनी के 36 बिरादरी के लोग

पानीपत। रविवार को राजकीय प्राथमिक पाठशाला , कस्तूरबा बी महादेव कॉलोनी पानीपत में नशा के खिलाफ मुहिम की पांचवी बैठक की गई । जिसकी अध्यक्षता महेंद्र बैरागी जी ने की । उन्होंने मोहल्ले में फैले नशे और नशा बेचने वालो के आतंक के खिलाफ मुहीम को और तेज करने का आह्वान किया ।

उन्होंने बताया कि मोहल्ले के सभी 36 बिरादरी के व्यक्तियों को साथ लेकर नशे के खिलाफ मुहिम में एक जुट हो कर इस नशा रूपी लाइलाज बीमारी से सभी को लड़ना है और इस बीमारी से ग्रसित व्यक्तियों को बचाना है। क्यों की नशा किसी एक घर , परिवार मोहल्ले को खराब नही करता वह पूरे समाज पर बुरा असर डालता है । नशा बेचने वालो ने मोहल्ले में कई घर तबाह कर दिए है ।

नशे से लड़ाई , झगड़ा तो बड़ ही रहा है नशे की लत लगने और नशे के लिए पैसे न होने पर को नशेड़ी चोरियां भी कर रहे है । युवाओं को चाहिए कि वे स्वयं तो नशे से दूर रहे और दूसरो को भी दूर रहने के लिए प्रेरित करे। हमे मोहल्ले में इसे जड़ से खत्म करने के लिए जो भी कदम उठाने पड़े उठाएंगे । सभी ने एक मत हो कर यह निर्णय लिया की नशा बाटने , बेचने व्यक्ति का हर तरीके से विरोध किया जाएगा । सभी 36 बिरादरी के लोगों ने नशे की आड़ को लेकर हो रही गुंडागर्दी , मारपीट के खिलाफ एक जुट हो कर इसका पुरजोर विरोध करने की बात कही ।

वहा उपस्थित लोगों ने बताया कि आस पास के इलाके में रात को लड़कियों , महिलाओं , बहनों का घर से निकलना मुश्किल हो रखा है । लोग नशे की आड़ में गुंडागर्दी करते है और महिलाओं के साथ बदतमीजी करते है उनकी समाज के कोई इज्जत नहीं है और जो उनके साथ रहता है उनकी भी इज्जत खराब होती है । इस बारे सभी लोग कुछ दिन पहले एसपी पानीपत से मिले व एसपी म ने उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया ।

हिंद मजदूर सभा के अध्यक्ष कामरेड पुष्पेंद्र शर्मा जी ने कहा कि उन्होंने सख्त लहजे में कहा कुछ हाथ साथ पकड़ने होंगे , कुछ फैसले कड़े करने होंगे , कुछ असल मुजरिम पकड़ने होंगे । उन्होंने कहा कि मीटिंग को हर बार एक ही जगह न कर कर अलग 2 जगह मोहल्ले में रखा जाए ताकि अधिक लोगो को नशा न करने के लिए प्रेरित किया जा सके । साथ ही चेतावनी देते हुए कहा की अगर जरूरत पड़ी तो मीटिंग को धरने में बदल कर इसे इन नशा बेचने वालो ठिकानों के बाहर अनिश्चितकाल तक चलाना पड़ा तो वो भी करेंगे । 

उन्होंने कहा कि ऐ
से लोगो का सामाजिक रूप से बहिष्कार करना पड़ेगा व उनके खिलाफ सभी को एक जुट होकर लड़ना पड़ेगा जिससे आने वाली पीढी भी नशे का शिकार न हो ।सभी लोग पहले अपना घर सुधारे , फिर गली , मोहल्ला , शहर , प्रदेश , ओर इस तरह देश सुधर जायेगा । जो भी व्यक्ति इस नशा विरोधी यज्ञ में अपनी आहुति डालना चाहे वह सादर आमंत्रित है । अमर रावल जी ने कहा कि उन्होंने कहा की हर बार प्रत्येक आदमी एक नए आदमी को इस मुहीम के साथ जोड़े ताकि इस मुहीम के साथ अधिक से अधिक लोग जुड़े और मोहल्ले से इस उखाड़ फेंके । इस मौके पर महेंद्र बैरागी राज कुमार राणा , हिंद मजदूर सभा के अध्यक्ष कामरेड पुष्पेंद्र शर्मा जी , पुष्पेंद्र रोड , भोपाल , अमर रावल ( गांव काबड़ी ) , मनोज , पंडित रोशन लाल , राजू , विनोद, प्रदीप , बदन , संतोष ,महेंद्र , सतपाल राणा , वीर सिंह , दीपक , लक्ष्मी कश्यप , पुष्पेंद्र रोड , बीर सिंह ,राज , परदिप राणा नीरज राणा , हरीश ओबेराई राम बीर राणा , सोम पाल आदि सकड़ों युवा व बुजुर्ग साथी उपस्थित रहे । नोट : राज कुमार राणा जी ने कहा की इस मुहीम को आगे बढ़ाते हुए एक नशा विरोधी रैली निकाली जाएगी जिसमे मोहल्ले के सभी बच्चे , युवा , महिलाए बुजुर्ग तो होंगे ही साथ ही साथ शासन प्रशासन के लोगो व नशा विरोधी व्यक्तियों व सामाजिक संस्थाओं को भी आमंत्रित किया जाएगा ।

44
18387 views
  
58 shares