logo
(Trust Registration No. 393)

भाकियू नेता ने पीएम से की किसान विरोधी कानूनों को निरस्त करवाने की मांग

सोनीपत (हरियाणा)। भारतीय किसान यूनियन अन्नदाता के राष्ट्रीय महासचिव एवं हरियाणा अम्बेड़कर संघर्ष समिति पंजीकृत के प्रदेश अध्यक्ष मनजीत सिंह दहिया लाखन माजरा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर किसान विरोधी कानूनों को निरस्त करवाने की गुहार लगाई है। 

भारतीय किसान यूनियन अन्नदाता के राष्ट्रीय महासचिव मनजीत सिंह दहिया ने लिखे पत्र में कहा कि आज हरियाणा, पंजाब, उत्तर प्रदेश या अन्य राज्यों का किसान ही नहीं बल्कि पूरे देश का किसान विरोधी कानूनों को निरस्त करवाने के लिए एकजुट है। वहीं हरियाणा की प्रख्यात सामाजिक संस्था हरियाणा अम्बेडकर संघर्ष समिति तथा भाकियू अन्नदाता भी किसान विरोधी कानूनों को निरस्त करवाने के लिए किसान संगठनों के साथ सदैव खड़ी है। 

मनजीत सिंह दहिया ने इस आंदोलन में शहीद हुए तीन किसानों को भी श्रद्धाजंलि दी और कहा कि सरकार को किसानों की भावनाओं का आदर करते हुए बिना शर्त बातचीत कर इन कानूनों को तुरंत प्रभाव से वापस ले लेना चाहिए। 

उन्होंने कहा कि न्यूनतम समर्थन मूल्य की बात करने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी किसानों की भावनाओं का ध्यान रखेंगे और हरियाणा ही नहीं अन्य राज्यों के किसानों को उनकी फसल का न्यूनतम समर्थन मूल्य देकर किसान हितैषी होने का प्रमाण देंगे। उन्होंने पत्र में लिखा कि आज किसान बहुत ही हताश व निराश हैं, क्योंकि कृषि बिलों को पास करने से पहले किसान संगठनों से न कोई बातचीत की और न ही किसान संगठनों का इस बारे में कोई हल किया है। 

भाकियू अन्नदाता के राष्ट्रीय महासचिव एवं हरियाणा अम्बेडकर संघर्ष समिति के प्रदेशाध्यक्ष मनजीत सिंह दहिया ने कहा कि हम सभी को कोरोना से बचाव हेतु हिदायतों का पालन करना होगा, क्योंकि मौजूदा समय में कोविड़-19 में संक्रमण का खतरा बना हुआ है और मौसम में बदलाव के कारण स्वास्थ्य के प्रति आमजन को अधिक सुरक्षा बरतनी होगी।

 उन्होंने आज नागरिकों से आह्वान किया कि वे कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए फेसमॉस्क तथा उचित शारीरिक दूरी का पालन करें और कोरोना 10 वर्ष से छोटे बच्चों तथा 65 से वर्ष से ज्यादा उम्र के लोगों के लिए घातक है। ऐसे में नागरिक या जो गंभीर बीमारियों से पीड़ि़त हैं, वे घरों से बाहर न निकलें। 

इस अवसर पर भाट समाज सेवा समिति हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष मनोहर लाल साकला भाट, समिति पिछड़ा प्रकोष्ठ के प्रदेश चेयरमैन मनोहर लाल चांदीवाल, समिति के प्रदेशा उपाध्यक्ष नम्बरदार राज सिंह, रवि कुमार बागोतिया, बनवारी लाल, उमेद सिंह, राजबीर सिंहमार, रामकिशन बामणिया, नरेश गुणपाल, राजबीर वाल्मीकि, किसान नेता अत्तर सिंह सहित अनेक कार्यकर्ता भी उपस्थित थे।

0
2546 Views