logo
logo
(Trust Registration No. 393)
aima profilepic
Dhirender Dhiman
All India Media Association

भगत फूल सिंह महिला विश्वविद्यालय के एम एस एम आयुर्वेद संस्थान में आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष पर स्वर्ण प्राशन शिविर का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का आयोजन बाल विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ दीपमाला द्वारा आयोजित किया गया। आयुर्वेद संस्थान के निदेशक एवं प्राचार्य प्रोफेसर डॉ महेश दाधीच इस अवसर पर विशेष रूप से उपस्थित रहे। इस अवसर पर भगत फूल सिंह महिला विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर राजेंद्र कुमार अनायत द्वारा आजादी अमृत महोत्सव के रूप में आयुर्वेद संस्थान द्वारा बच्चों की जीवनी शक्ति बढ़ाने हेतु, इस अद्भुत कार्यक्रम की शुभकामनाएं प्रदान की। बाल रोग विभाग द्वारा स्वर्ण प्राशन का यह चौथा शिविर था। आज के इस कार्यक्रम में स्वर्ण प्राशन की डोज दिए जा चुके बच्चों के कुछ अभिभावकों ने अपने अनुभव भी साझा किए। जिसमें डॉ दीपाली माथुर के 2 पुत्र अनंत एवं अंश पहले से ज्यादा सतर्क एवं पाए गए हैं।दूसरे डॉक्टर प्रिया धींगड़ा ने बताया कि उनके बच्चे प्रथम एवं सुपुत्री परुषि को पहले ऋतु अनुसार बार - बार सर्दी, जुकाम, बुखार की समस्याएं रहती थी लेकिन जब से स्वर्ण प्राशन की डोज उन्होंने शुरू की है, बच्चे की यह समस्याएं एकदम से समाप्त हुई हैं ।  अब उसका चेहरा भी अधिक खिला-खिला सा लग रहा है वह सभी कार्य बड़े उत्साह पूर्वक करता है।। एक अन्य अभिभावक सुमित कुमार ने अपने पुत्र रूद्र आयु 3 वर्ष, को बोलने में हकलाहट होती थी। पिछले एक माह से स्वर्ण प्राशन के प्रयोग से वह अब धाराप्रवाह बोल पा रहा है। आज पुष्य नक्षत्र में हमारी भारतीय सांस्कृतिक चिकित्सकीय परंपरा का निर्वहन एवं सेलिब्रेट करने हेतु मुख्य रूप से पूर्व प्राचार्य प्रोफेसर सरला, वरिष्ठ सर्जन डॉक्टर आर्य , डॉक्टर जी के पंडा,डॉक्टर राजपाल, पंचकर्म विशेषज्ञ डॉक्टर अनिल आदि उपस्थित रहे।
फोटो कैप्शन :-01  एक बच्चे को स्वर्ण प्राशन का सेवन करवाते भगत फूल सिंह महिला विश्वविद्यालय के आयुर्वेद संस्थान के डॉक्टर।

..........
1
0 views    0 comment
0 Shares

जिला नगर योजनाकार द्वारा अवैध निर्माण व अवैध कालोनियों में आज फिर चलाया पीला पंजा - उपायुक्त
सोनीपत, 18 जनवरी।              उपायुक्त ने बताया कि गाँव बड़वासनी की राजस्व सम्पदा में गोहाना से सोनीपत रोड़ पर हो रही दो दुकानों के अवैध निर्माण व 6 डीपीसी, कच्चा रोड़ बना कर विकसित हो रही अवैध कालोनी पर जिला नगर योजनाकार सोनीपत द्वारा तोडफोड की कार्यवाही अमल में लाई गई। उन्होंने बताया कि यह कार्यवाही नियंत्रित क्षेत्र / शहरी क्षेत्र अधिनियम के तहत की गई है।
उपायुक्त ने बताया कि इस अवैध कालोनी / निर्माण को किसी प्रोपर्टी डीलर द्वारा विकसित किया जा रहा था। उन्होंने बताया कि इस प्रकार के प्रोपर्टी डीलरों द्वारा अवैध कालोनी काटकर उसमें प्लाट बेचे जाते हैं। इसलिए इन प्रोपर्टी डीलरों से जमीन की किसी भी प्रकार की खरीद-फरोख्त न करें। उन्होंने बताया कि प्रोपर्टी डीलरों द्वारा काटी गई कालोनी में पहले भी विभाग द्वारा कई बारे तोडफोड की कार्यवाही अमल में लाई जा चुकी है। विभाग द्वारा उक्त प्रोपर्टी डीलर के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई जा चुकी हैं।
उन्होंने बताया कि विभाग द्वारा भू-माफियाओं के खिलाफ एक अभियान चलाया हुआ है। जिससे आम जनता में एक संदेश जा रहा है कि अवैध कालोनियों में प्लॉट खरीदना कितना नुकसानदायक साबित हो सकता है। उन्होंने बताया कि विभाग द्वारा लगातार अभियान चलाकर शहर मे पनप रहीं अवैध कालोनियों व निर्माणों को शुरूआती दौर में ध्वस्त किया जा रहा है। यह कार्यवाही शहरी क्षेत्र व नियंत्रित क्षेत्र अधिनियम के तहत की गई है। उन्होंने आम जनता से अपील करते हुए कहा कि अवैध कॉलोनियों में भू:माफियाओं के बहकावे में आकर प्लॉट ना खरीदें व अपनी मेहनत की कमाई को बरर्बाद ना होने दें क्योंकि अवैध कालोनी में सरकार द्वारा किसी भी प्रकार की सुविधा नहीं दी जाती है। कोई भी अवैध कालोनी/निर्माण करने से पहले सरकार से नियमानुसार अनुमति लें। अवैध कालोनी/निर्माण को किसी भी समय अधिनियम के प्रावधान में गिराया जा सकता है।
जिला नगर योजनाकार अधिकारी नरेश कुमार ने बताया कि विभाग द्वारा की जा रही तोडफोड में और सख्ती बरती जायेगी ताकि अवैध कालोनी काटने व उसमें निर्माण करने वाले मंसूबे पूरे न हो सकें और समय रहते पनप रहे अवैध निर्माण को तोड़ा जा सके। उन्होंने बताया कि सभी अवैध कालोनियों में जनसाधारण को जागरूक करने के लिए चेतावनी बोर्ड भी लगाये जा चुके हैं। इस बारे में विस्तिृत जानकारी हेतू जिलानगर योजनाकर कार्यालय सोनीपत, प्रथम तल, एचएसवीपी कॉम्पलैक्स, सैक्टर-15, सोनीपत में सम्पर्क किया जा सकता हैं। तोडफोड की कार्यवाही के दौरान अन्जू सहायक नगर योजनाकार-कम-ड्यूटि मजिस्ट्रेट एवं फील्ड स्टाफ, एसआई चौकी इन्चार्ज कुण्ड़ली पुलिस बल मौजूद थे।

..........
0
0 views    0 comment
0 Shares

सिटी पुलिस ने बिना मास्क घुमने वाले 42 व्यक्तियों के किये चालानमास्क लगाने के लिए किया प्रेरित, निरीक्षक बदन सिंह

गोहाना,16 जनवरी () अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती निकिता खट्टर के निर्देशानुसार कोविड-19 महामारी के नए प्रारूप ओमिक्रोन वायरस से दीनों- दिन केस बढ़ने के उपरान्त रविवार को सिटी पुलिस ने शहर के अलग अलग जगहो पर बिना मास्क लगाए घुमने वाले कुल 42 व्यक्तियों के चालान किये । रविवार को सिटी थाना प्रभारी निरीक्षक बदन सिंह ने बताया कोविड-19 महामारी के फैलाव को कम करने के लिए फेस मास्क चेकिंग अभियान चला रखा हैं जिसकी पालना सुनिश्चित होनी चाहिए । प्रत्येक व्यक्ति मास्क नियमों की पालना करें और जुर्माने से भी बचे । उन्होंने कहा प्रत्येक व्यक्ति को सबसे पहले अपने स्वस्थ् स्वास्थ्य के प्रति सोचना चाहिए कि किसी सार्वजनिक जगह पर वह बिना मास्क के होने पर किसी से संक्रमित हो सकते हैं अगर किसी घर से एक व्यक्ति संक्रमित होता है तो परिवार के दूसरों सदस्यो की भी चिंता बढ़ सकती हैं । उन्होंने कहा कोरोना महामारी के दौरान सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन की पालना सभी के लिए एक समान हैं । उन्होंने बताया सरकार द्वारा जारी निर्देशों की पालना अवश्य करनी पड़ेगी चाहे तो प्रत्येक व्यक्ति अपनी इमानदारी से पालना करें वरना पुलिस को सख्ती से पालना करवानी पड़ सकती जो देश हित में  ही होगा । उन्होने बताया कि यह वायरस पहले की अपेक्षा अधिक संक्रामक है। यदि पूर्व में जारी कोविड दिशा निर्देशों की पालना नही की गई तो आने वाले दिनों में दोबारा से यह महामारी का प्रकोप भयंकर रूप ले सकता है। जिसकी रोकथान के लिए आवश्यक कदम उठाने अति आवश्यक है। जिसको मध्यनजर रखते हुये सार्वजनिक स्थानों पर मास्क नही लगाने वाले व्यक्तियों के विरूध सख्त कदम उठाया जा रहा हैं । उन्होने कहा कि पुलिस द्वारा सार्वजनिक स्थानों पर बिना फेसमास्क घुमने वाले व्यक्तियों को फेसमास्क लगाने के लिए प्रेरित किया और उलंघना करने वाले 42 व्यक्तियों के फेसमास्क चालान किये गये और मौके पर ही जुर्माना वसूल किया । यहा अभियान आगे भी जारी रहेगा  ।  फोटो कैप्शन :-16जीएचएन 3, सिटी थाना प्रभारी निरीक्षक बदन सिंह ।

..........
0
0 views    0 comment
0 Shares

अवैध शराब की घटनाओं में संलिप्त आरोपी को किया गिरफतारमौका से 17 बोतल अवैध देशी शराब बरामद

गोहाना,16 जनवरी () थाना बरोदा की पुलिस ने अवैध शराब की घटना में संलिप्त आरोपी को गिरफतार किया है। गिरफतार आरोपी शीशन पुत्र प्रताप सिंह निवासी भावड जिला सोनीपत का रहने वाला है। थाना बरोदा में नियुक्त मुख्य सिपाही प्रदीप अपनी पुलिस की टीम के साथ अपराधियों एंव असामाजिक तत्वों की खोज में भावड की सीमा में मौजूद होने पर था अपने विश्वस्त सूत्रों से पता चला कि एक युवक अवैध शराब रखे हुये है। इस सूचना पर पुलिस टीम द्वारा अविलम्ब कार्यवाही करते हुये आरोपी को धर दबोचा। नाम व पता पूछने पर अपनी पहचान शीशन पुत्र प्रताप सिंह निवासी भावड के रूप में दी। तलाशी लेने पर 17 बोतल अवैध देशी शराब मिली। इस घटना का आबकारी अधिनियम के अन्तर्गत थाना बरोदा में अभियोग दर्ज किया गया। गिरफतार आरोपी से प्रारम्भिक पूछताछ करने पर अपने किये अपराध की स्वीकारोक्ति करते हुये बताया कि इस अवैध शराब को बेचने की फिराक में था। गिरफतार आरोपी को न्यायालय मे पेशकर न्यायालय के आदेशानुसार न्यायिक हिरासत जेल भेज दिया गया है।
फोटो कैप्शन :-16जीएचएन 2, शराब की घटना में संलिप्त गिरफतार आरोपी

..........
0
0 views    0 comment
0 Shares

0
0 views    0 comment
0 Shares

मुख्यमंत्री भावन्तर भरपाई योजना व बागवानी बीमा योजना का लाभ उठाएं किसान
- योजना के तहत सूचीबद्ध फसलों के उत्पादकों को दिया जाएगा लाभ
सोनीपत, 16 जनवरी।     उपायुक्त ललित सिवाच ने बताया कि किसानों की आय को दोगुना करने व फसल विविधीकरण के तहत लगाई गई बागवानी फसलों में होने वाले नुकसान की भरपाई के लिए प्रदेश सरकार द्वारा मुख्यमंत्री भावन्तर भरपाई योजना व बागवानी बीमा योजना का लाभ दिया जा रहा है। इस योजना के माध्यम से जिला के बागवानी खेती करने वाले किसान फसल की खेती के दौरान व उसके उत्पादन के बाद होने वाले जोखिमों को कम कर सकते है।
उपायुक्त ने बताया कि किसानों के हितों को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री हरियाणा द्वारा शुरू की गई भावांतर भरपाई योजना व बागवानी बीमा योजना बागवानी किसानों के लिए एक अभूतपूर्व योजना है। यह योजना किसानों को सब्जियों व फलों के भाव से जोखिम मुक्त कर उन्हें फसल का उचित दाम दिलाने में कारगर साबित हो रही है।
उन्होंने बताया की कई बार यह देखने मे आया है कि किसान जब अपनी बागवानी की फसल को मंडी में बेचने जाता है तो उसको फसल का सही दाम नही मिल पाता। जिससे किसान हतोत्साहित होकर फिर से पारंपरिक खेती करने का विचार करता है। ऐसे किसानों को प्रोत्साहन देने के लिए राज्य सरकार फसल में लगने वाले घाटे (नुकसान) को कम करने के लिए भावांतर भरपाई योजना के अंतर्गत मुहावजा व मूल्य के रूप में प्रोत्साहन धनराशि प्रदान करेगी।
श्री सिवाच ने बताया कि इस योजना के तहत निम्नलिखित फसलों आलू, फूल गोभी, गाजर, मटर,टमाटर, प्याज, शिमला मिर्च, बैंगन भिंडी मिर्च, करेला, बंदगोभी, मूली, किन्नू, अमरूद, चीकू,आडू, आलूबुखारा, आम, नाशपाती, लीची, आंवला, बेर, लहसुन व हल्दी आदि को सूचीबद्ध किया गया है। उन्होंने बताया कि उपरोक्त सभी फसलों के संरक्षित मूल्य सरकार द्वारा पहले से निर्धारित किए गए है। इस योजना के तहत सरकार द्वारा निर्धारित संरक्षित मूल्यों से कम बिक्री होने पर जो नुकसान होगा उसकी भरपाई प्रदेश सरकार द्वारा किसानों को की जाएगी।
उन्होंने बताया कि उत्पादन से पूर्व होने वाले नुकसान की भरपाई के लिए मुख्यमंत्री बागवानी बीमा योजना के तहत उत्पादक किसान उपरोक्त फसलों का बीमा भी करवा सकते है। इस योजना का लाभ लेने के लिए उत्पादक का मेरी फसल मेरा ब्यौरा पर रजिस्ट्रेशन होना अनिवार्य है। जिला में इस योजना का लाभ उठाने के इच्छुक किसान इस विषय में और अधिक जानकारी के लिए किसी भी कार्यदिवस में जिला बागवानी अधिकारी के कार्यालय में संपर्क कर सकते है।

..........
0
0 views    0 comment
0 Shares

मकर सक्रांति पर भारत सरकार युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय और राष्ट्रीय सेवा योजना का सूर्य नमस्कार कार्यक्रम आयोजित

गोहाना,14 जनवरी  गुढ़ा रोड स्थित जवाहर लाल नेहरू सीनियर सेकेंडरी स्कूल में मकर सक्रांति पर भारत सरकार युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय और राष्ट्रीय सेवा योजना का सूर्य नमस्कार कार्यक्रम आयोजित किया गया । जिसे प्राचार्य एवम् एनएसएस कोऑर्डिनेटर डा. सचिन शर्मा के नेतृत्व में करवाया गया । मुख्य अतिथि एमडी सुनील शर्मा रहे । कार्यक्रम में एनएसएस के स्वयंसेवक और स्वयं सेविकाओं और स्टाफ सदस्यों ने सूर्य नमस्कार किया । प्राचार्य डॉक्टर सचिन शर्मा ने कहा कि सूर्य नमस्कार योगासनों में सर्वश्रेष्ठ है। यह अकेला अभ्यास ही साधक को सम्पूर्ण योग व्यायाम का लाभ पहुंचाने में समर्थ है। इसके अभ्यास से साधक का शरीर निरोग और स्वस्थ होकर तेजस्वी हो जाता है। 'सूर्य नमस्कारस्त्रीपुरुषबालयुवा तथा वृद्धों के लिए भी उपयोगी बताया गया हैं इसलिए सभी को सूर्य नमस्कार करना चाहिए । इस अवसर पर एनएसएस की दूसरी यूनिट के कोऑर्डिनेटर चिराग जैन, योगा अध्यापक सोनू शर्मावाइस प्रिंसिपल सूरत शर्मामोनिका कोशिकसुशील मलिकसंतोष यादव,अश्वनी सरोहा और नीतू शर्मा मौजूद रहे । फोटो कैप्शन :-14जीएचएन 4, सूर्य नमस्कार योगासन करते हुए ।

..........
2
386 views    0 comment
0 Shares

कर्तव्यनिष्ठ अवार्ड से अगले सप्ताह सम्मानित किए जाएगे सफाई कर्मचारी - नीरज मेहता
गोहाना,14 जनवरी (रामनिवास धीमान ) भारतीय जनता पार्टी के स्वच्छ भारत अभियान विभाग की बैठक गोहाना मंडल के प्रमुख नीरज मेहता की अध्यक्षता में जींद रोड पार्क स्थित जिला अध्यक्ष तीर्थ राणा के कार्यालय में सम्पन्न हुई । बैठक में मुख्य तौर से भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष तीर्थ राणा उपस्थित रहें । प्रैस को संबोधित करते हुए नीरज मेहता ने बताया की जिला अध्यक्ष तीर्थ राणा के स्वच्छ भारत अभियान के प्रदेश प्रमुख कर्ण सिंह रानोलिया और जिला सोनीपत संयोजक सुमित कक्कड़  के सानिध्य में रहकर गोहाना के उन सभी सफाई कर्मचारियों को जिनहोने करोना काल के दौरान अपनी जान की प्रवाह न करते हुए डोर टू डोर घर घर जाकर कूड़ा एकत्रित किया और शहर को स्वच्छ और स्वस्थ रखा । उन्होने कहा ऐसे सभी सफाई कर्मचारियों को उनकी कर्म स्थल भूमि पर जाकर भाजपा के कार्यकर्ताओं द्वारा उनको कर्तव्यनिष्ठ अवार्ड से सम्मानित अगले सप्ताह किया जाएगा । इस मौके पर जिला अध्यक्ष तीर्थ राणा व सुमित कक्कड़ ने सयुक्त ब्यान में कहा कि स्वच्छ भारत अभियान में गोहाना को नॉर्थ जॉन में 35वां रैंक और हरियाणा में दूसरा स्थान प्राप्त हुआ जोकि इन सभी सफाई कर्मचारियों के कारण ही संभव हुआ  जिन्होंने अपने कर्तव्य को निभाते हुए समय पर घर घर जाकर दस्तक दी और सभी के घरों का कूड़ा एकत्रित कर  सरकार द्वारा निर्धारित स्थान पर पहुंचाया और शहर को स्वच्छ और सभी नागरिकों को स्वस्थ रखा । इस अवसर ,पूर्व पार्षद मुकेश देवगन ,युवा मोर्चा के प्रदेश सचिव मोहित वाल्मीकि ,युवा जिला उपाध्यक्ष निपुण सेहरावत ,अनिल सिरसाढ व अन्य व्यक्ति उपस्थित रहे । फोटो कैप्शन :-14जीएचएन 1, प्रैस को संबोधित करते हुए नीरज मेहता, जिला अध्यक्ष तीर्थ राणा जिला संयोजक सुमित कक्कड़  ।

..........
0
0 views    0 comment
0 Shares

बनवासा में विकास सरपंच के पिता स्वर्गीय सूरजमल नरवाल की याद में शीतला माता मंदिर के नवनिर्माण की आधारशिला रखी
- नरवाल ने मकर संक्रांति पर सैकड़ो लौगों के बीच बैठ कर भंडारे में बनाया गया हल्वा पूरी प्रसाद खाया  

गोहाना,14 जनवरी ( ) हल्का बरोदा से कांग्रेस पार्टी के विधायक इंदुराज नरवाल ने मकर सक्रांति के पावन पर्व पर हल्के का दोरा किया इस दोरान उन्होने मकर सक्रांति पर्व की लौगों को बधाई दी । गाँव बनवासा पहुँचने पर ग्रामीणों व सरपंच द्वारा जोरदार स्वागत किया । इस अवसर पर उन्होने बनवासा गांव में जोहड़ पर विकास सरपंच के पिता स्वर्गीय सूरजमल नरवाल पूर्व सरपंच की याद में शीतला माता मंदिर के नवनिर्माण की आधारशिला अपने हाथों से रखी । इस अवसर पर सतीश नरवाल,अशोक नरवाल डॉक्टर श्वेतांक नरवालरमेश नरवाल राजकुमार नरवाल वेद पांचाल व अन्य दर्जनों गाँव वासी उपस्थित रहें। जींद रोड स्थित नई अनाज मंडी में मकर संक्रांति के त्यौहार पर 11 वाँ भंडारा लगाया गया। इस अवसर पर पहुंचे विधायक इंदुराज नरवाल ने सैकड़ो लौगों के बीच बैठ कर भंडारे में बनाया गया हल्वा पूरी प्रसाद खाया  । इस कार्यक्रम का आयोजन संजय गोयल,मनोज बजाजरामकुवार गर्ग संतराज मान सुमित मलिक,प्रदीप गोयल व मंडी के अन्य आढ़तियों के सहयोग से किया गया। । गोहाना अनाज मंडी के आढ़ती मनोज बजाज ने बताया कि इंदुराज नरवाल विधायक बनने से पहले जिस सादगी से रहते थे और आज भी उसी सादगी के साथ बरोदा व गोहाना के लोगों के बीच रहना पसंद करते हैं इसीलिए छोटे से छोटे आयो आयोजन पर भी बुलाने पर पहुंच जाते हैं जिसका लोग दिल से स्वागत भी करते हैं । फोटो कैप्शन :-14जीएचएन 6 ,आधारशिला रखते हुए व 7 में मकर संक्रांति पर भंडारे पर प्र्शाद खाते हुए ।

..........
0
0 views    0 comment
0 Shares

बनवासा में विकास सरपंच के पिता स्वर्गीय सूरजमल नरवाल की याद में शीतला माता मंदिर के नवनिर्माण की आधारशिला रखी
- नरवाल ने मकर संक्रांति पर सैकड़ो लौगों के बीच बैठ कर भंडारे में बनाया गया हल्वा पूरी प्रसाद खाया  

गोहाना,14 जनवरी ( ) हल्का बरोदा से कांग्रेस पार्टी के विधायक इंदुराज नरवाल ने मकर सक्रांति के पावन पर्व पर हल्के का दोरा किया इस दोरान उन्होने मकर सक्रांति पर्व की लौगों को बधाई दी । गाँव बनवासा पहुँचने पर ग्रामीणों व सरपंच द्वारा जोरदार स्वागत किया । इस अवसर पर उन्होने बनवासा गांव में जोहड़ पर विकास सरपंच के पिता स्वर्गीय सूरजमल नरवाल पूर्व सरपंच की याद में शीतला माता मंदिर के नवनिर्माण की आधारशिला अपने हाथों से रखी । इस अवसर पर सतीश नरवाल,अशोक नरवाल डॉक्टर श्वेतांक नरवालरमेश नरवाल राजकुमार नरवाल वेद पांचाल व अन्य दर्जनों गाँव वासी उपस्थित रहें। जींद रोड स्थित नई अनाज मंडी में मकर संक्रांति के त्यौहार पर 11 वाँ भंडारा लगाया गया। इस अवसर पर पहुंचे विधायक इंदुराज नरवाल ने सैकड़ो लौगों के बीच बैठ कर भंडारे में बनाया गया हल्वा पूरी प्रसाद खाया  । इस कार्यक्रम का आयोजन संजय गोयल,मनोज बजाजरामकुवार गर्ग संतराज मान सुमित मलिक,प्रदीप गोयल व मंडी के अन्य आढ़तियों के सहयोग से किया गया। । गोहाना अनाज मंडी के आढ़ती मनोज बजाज ने बताया कि इंदुराज नरवाल विधायक बनने से पहले जिस सादगी से रहते थे और आज भी उसी सादगी के साथ बरोदा व गोहाना के लोगों के बीच रहना पसंद करते हैं इसीलिए छोटे से छोटे आयो आयोजन पर भी बुलाने पर पहुंच जाते हैं जिसका लोग दिल से स्वागत भी करते हैं । फोटो कैप्शन :-14जीएचएन 6 ,आधारशिला रखते हुए व 7 में मकर संक्रांति पर भंडारे पर प्र्शाद खाते हुए ।

..........
0
0 views    0 comment
0 Shares

जे.एल. एन. स्कूल द्वारा स्वास्थ्य विभाग गोहाना के सहयोग से 74 वां वैक्सीनेशन कैंप आयोजित
गोहाना,11 जनवरी () जवाहर लाल नेहरू वरि.मा. विद्यालय द्वारा स्वास्थ्य विभाग गोहाना के सहयोग से एवं डॉ.चक्रवर्ती शर्मा एवम् प्राचार्य डा. सचिन शर्मा के मार्गदर्शन में 15 वर्ष से अधिक आयुवर्ग के लिए कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा कैंप तथा नागरिकों के लिए 74 वाँ कैंप आयोजित किया गया।  कैंप की अध्यक्षता विद्यालय के संस्थापक रामकुवार शर्मा ने की व् आयोजन एम. डी. सुनील शर्मा एवं प्राचार्य डा. सचिन शर्मा ने किया। कैंप के मुख्य अतिथि नागरिक हस्पताल से कोरोना नोडल अधिकारी डॉ. चक्रवर्ती शर्मा रहे । डॉ. चक्रवर्ती शर्मा के अनुसार विद्यालय की मोबाइल वैक्सीनेशन कैंप द्वारा एवं विद्यालय में अब तक 74 आयोजित किए हैं और आज कैंप के दौरान कुल 164 डोज लगाई गई जिसमें विद्यार्थियों को कुल 80 डोज लगाई गई एवं व्यक्तियों को कविशिएल्ड व् को वैक्सीन की पहली और दूसरी कुल 84 डोज लगाई गई।  इससे पहले 3 जनवरी 2022 को विद्यालय में 15 वर्ष से अधिक आयुवर्ग के लिए शहर के सर्वप्रथम वैक्सीनेशन कैंप के दौरान कुल 548 डोज लगाई गई थी जिसमे 15 से 18 वर्ष के आयुवर्ग को कुल 210 डोज एवं 18 वर्ष से अधिक के आयुवर्ग को को वैक्सीन की 191 व् कविशिएल्ड की 147डोज लगाई गई थी। कार्यक्रम के दौरान नागरिक अस्पताल की टीम से ए.एन. एम. कमला के साथ नर्सिंग स्टाफ में रश्मिमोनूशिवकुमार स्टूडेंट सागरसूरजसंजयअमन मौजूद रहे। डॉ. चक्रवर्ती शर्मा एवं प्राचार्य डा. सचिन शर्मा ने बतया की कोरोना से बचने के लिए वैक्सीन ही सुरक्षा कवच का कार्य कर सकती है इसलिए हर नागरिक के लिए वैक्सीन लगवाना आवश्यक है जिससे आप खुद को और आपने परिवार वालो को सुरक्षित कर सकते हैं।  कार्यक्रम के दौरान विद्यालय के अध्यापकगण भी मौजूद रहे एवं उन्होने कैंप में अपना पूर्ण योगदान  दिया | फोटो कैप्शन :-11जीएचएन 1, जे.एल. एन. स्कूल के विद्यार्थी को वैक्सीनेशन करते हुए डॉ टीम

..........
0
0 views    0 comment
0 Shares

हरियाणा सरकार को मंडी के आढ़ती व मजदूरों के एक हजार करोड़ रूपये बाकी ब्याज सहित तुरन्त प्रभाव से देने चाहिए - बजरंग गर्ग
सरकार को धान व गेंहू में जो घटती आती है उसके रूपये आढ़तियों के ना काटकर सरकारी अधिकारी व ठेकेदारों के काटने चाहिए - बजरंग गर्ग
सोनीपत - हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष व हरियाणा कान्फैड के पूर्व चेयरमैन बजरंग गर्ग ने आढ़ती व मजदूरों से बातचीत करने के उपरांत कहा कि वे तीन महीने से ज्यादा होने के बाबजूद हरियाणा सरकार की तरफ से अनाज मंडियों के आढ़तियों के लगभग 500 करोड़ रुपये व मजदूरों की मजदूरी भी 500 करोड़ रुपये हरियाणा सरकार की तरह धान खरीद के बाकी है दोनों मिलकर एक हजार करोड़ रुपये सरकार की तरफ आढ़ती व मजदूरों के बाकी है। सरकार को तुरंत प्रभाव से एक हजार करोड़ रुपये ब्याज सहित आढ़ती व मजदूरों के देने चाहिए। प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने कहा कि 3 अक्टूबर 2021 से धान की खरीद सरकार द्वारा शुरू की गई थी लगभग 50 दिनों से धान की खरीद बंद हुए हो चुके है, मगर सरकार ने एक हजार करोड़ रुपये की आढ़तियों का कमीशन व मजदूरों की मजदूरी नहीं दी है, जो सरासर गलत है। जबकि सरकार का किसी प्रकार के रूपये व्यापारी, उद्योगपति व आम जनता की तरफ बाकी होता है तो सरकार उस रूपये को ब्याज व प्लेन्टी सहित वसूल करती है। जब व्यापारी के रूपये सरकार की तरफ निकलता है तो सरकार व्यापारी व आम जनता को सैकड़ों चक्कर लगवाकर नाजायज तंग करती है, जो उचित नहीं है। प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने कहा कि भारी गर्मी के कारण व सरकार के ठेकेदारों व सरकारी एजेंसियों द्वारा धान व गेहूं का उठान लेट करने पर धान व गेहूं में घटती आ जाती है और घटती के रूपये भी सरकार आढ़तियों से नाजायज तरीके से वसूल करती है। जबकि सरकारी की एजेंसी के अधिकारी, व ठेकेदारों की लापरवाही के कारण अनाज के उठान में देरी होने के कारण घटती आती है। सरकार को घटती के रूपये आढ़ती के ना काटकर सरकारी एजेंसी के अधिकारी व अनाज उठान के ठेकेदारों से वसूलने चाहिए। क्योंकि समय पर मंडियों से अनाज के उठान करने की जिम्मेदारी ठेकेदारों की होती है।

..........