logo

जमशेदपुर केंद्रीय रामनवमी अखाड़ा समिति के कार्यकारिणी के साथ जिला उपायुक्त और एसएसपी ने की बैठक

जमशेदपुर केंद्रीय रामनवमी अखाड़ा समिति के
कार्यकारिणी के साथ जिला उपायुक्त और एसएसपी ने की बैठक

छठ व्रत धारियों और अखाड़ा समितियों के समक्ष उत्पन्न होने वाली समस्याओं का निराकरण करने का आश्वासन दिया जिला प्रशासन ने

जमशेदपुर (झारखंड)। आज जिले के उपायुक्त अनन्य मित्तल व वरीय पुलिस अधीक्षक किशोर कौशल के साथ जमशेदपुर केंद्रीय रामनवमी अखाड़ा समिति के कार्यकारिणी की बैठक उपायुक्त सभागार में आयोजित हुई।

इस बैठक में जमशेदपुर केंद्रीय रामनवमी अखाड़ा समिति के मुख्य संरक्षक अभय सिंह ने जिला प्रशासन और रामनवमी अखाड़ा समितियां के बीच बेहतर समन्वय पर जोर दिया ताकि पूरे शहर में शांतिपूर्ण तरीके से रामनवमी महोत्सव का समापन किया जा सके। बैठक में उपस्थित जमशेदपुर केंद्रीय रामनवमी अखाड़ा समिति के अध्यक्ष अरुण सिंह ने जमशेदपुर शहर में आयोजित होने वाले रामनवमी महोत्सव के तैयारियों के संबंध में जानकारी देते हुए महोत्सव के दौरान उत्पन्न होने वाली समस्याओं पर बिंदुवार तरीके से जिला प्रशासन का ध्यान आकृष्ट करवाया।

उन्होंने विसर्जन घाट को पहले से बेहतर बनाने, विसर्जन घाट में प्रकाश की व्यवस्था ताकि नदी घाटों में अखाड़ा समितियां को परेशानी ना हो, नदी घाट पर श्रद्धालुओं के लिए पेयजल की व्यवस्था करने, विसर्जन रूट के दौरान पेड़ो की झूलती डालियों को हटाने, विसर्जन रूट को बेहतर बनाने के लिए सड़क की मरम्तिकरण एवं सुरक्षा की दृष्टिकोण से विसर्जन रूट के अगल-बगल बैरिकेटिंग करने का आग्रह किया।

वहीं दूसरी तरफ उपायुक्त महोदय ने कहा कि सभी समस्याओं को समय रहते दूर कर लिया जाएगा और उन्होंने जमशेदपुर केंद्रीय समिति से कहा कि आप लोग सभी रामनवमी अखाड़ा समितियों को आश्वस्त कीजिए कि जिला प्रशासन उनकी सारी बातों को ध्यान में रखकर कार्य करेगी साथ ही वरीय पुलिस अधीक्षक ने कहा कि चुनाव आचार संहिता लागू है मैसेज जाना चाहिए की सभी अखाड़ा समिति शाम होते ही विसर्जन कर ले और देर रात तक तेज आवाज में साउंड सिस्टम का प्रयोग ना करें किसी भी अखाड़ा समिति को बेवजह पुलिस परेशान नहीं करेगी साथ ही सभी अखाड़ा समितियों को सकारात्मक सहयोग करेगी।

आज बैठक में जमशेदपुर केन्द्रीय रामनवमी अखाड़ा समिति की ओर से अभय सिंह मुख्य संरक्षक, पन्ना सिंह जधेल संरक्षक, उमेश सिंह संरक्षक, ललन द्विवेदी संरक्षक, अरूण सिंह अध्यक्ष, नितिन चंद्र त्रिवेदी कार्यकारी अध्यक्ष, शंकर रेड्डी उपाध्यक्ष, दीपक यादव उपाध्यक्ष, ओमप्रकाश सिंह उपाध्यक्ष, विजय तिवारी उपाध्यक्ष, मोहन साव उपाध्यक्ष, उतम दास सचिव, प्रवीण सेठी महासचिव, मनोज बाजपेई उपाध्यक्ष, कन्हैया यादव सचिव मुख्य रूप से उपस्थित थे।

34
1094 views