logo

मध्यप्रदेश के बालाघाट में शनिवार दोपहर को एक ट्रेनी एयरक्राफ्ट क्रैश हो गया। विमान में एक पायलट और एक ट्रेनी पायलट सवार

मध्यप्रदेश के बालाघाट में शनिवार दोपहर को एक ट्रेनी एयरक्राफ्ट क्रैश हो गया। विमान में एक पायलट और एक ट्रेनी पायलट सवार थे। दोनों की जिंदा जलने से मौत हो गई। रविवार को अमेठी से एक दल यहां पहुंचेगा, जो विमान हादसे की जांच करेगा।

हादसा बालाघाट जिले के किरनापुर की भक्कुटोला की पहाड़ी पर हुआ। एयरक्राफ्ट महाराष्ट्र के गोंदिया जिले की बिरसी एयरस्ट्रीप से उड़ा था। इसमें हिमाचल प्रदेश निवासी पायलेट (प्रशिक्षक) मोहित ठाकुर और गुजरात निवासी प्रशिक्षु पायलेट बी. माहेश्वरी सवार थे। उड़ान के करीब 15 मिनट बाद ही ये एयरक्राफ्ट पहाड़ियों से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इसके बाद उसमें आग लग गई और इसमें सवार दोनों पायलट की जलने से मौत हो गई।


जांच के लिए यूपी के अमेठी से आएगा दल


हादसा दोपहर करीब 3.20 बजे हुआ। भक्कुटोला की पहाड़ी से धुंआ उठता देखकर ग्रामीण वहां पहुंचे तो देखा कि एयरक्रॉप्ट क्रैश हो गया है। ग्रामीणों को दो चट्टानों के बीच एक शव जलते हुए भी नजर आया। इस हादसे को लेकर इंदिरा गांधी राष्ट्रीय उड़ान अकादमी अमेठी के मीडिया प्रभारी रामकिशोर द्विवेदी ने बताया कि आधिकारिक तौर पर इस मामले में एक जांच दल अमेठी से 19 मार्च को बिरसी पहुंचेगा और इस हादसे की जांच करेगा। बताया जा रहा है कि क्रैश हुआ एयरक्रॉप्ट डायमंड-41 रायबरेली का था।

आग कैसे लगी, इसकी वजह साफ नहीं

एयरक्राफ्ट में आग कैसी लगी, इसकी वजह अभी साफ नहीं है। आशंका जताई जा रही है कि एयरक्राफ्ट में खराबी और पहाड़ी से टकराने के कारण ही वह क्रैश हो गया। एयरक्राफ्ट के परखच्चे उड़ गए और उसमें आग लग गई।

0
4887 views