logo
(Trust Registration No. 393)
अपने विचार लिखें....

निरमोही अखाड़े के सौजन्य से आजादी के 75वें अमृतमहोत्सव यात्रा के अंतर्गत प्रताप स्कूल खरखौदा में पहुँचे डॉ. राज सिंह, निदेशक, सहकारिता मंत्रालय, भारत सरकार, निरमोही अखाड़े के मुख्य सलाहकार व राम जन्म भूमि न्यास की सलाहकार समिति के सदस्य ने प्रताप स्कूल खरखौदा छठी से नौवीं कक्षा के मेधावी विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया।



प्राचार्य धर्मप्रकाश आर्य ने डॉ राज सिंह व डॉ मिनाक्षी का बुकें भेंट कर स्वागत किया। इस अवसर पर डॉ राज सिंह ने विद्यालय की गतिविधियों का अवलोकन करते हुए तथा विद्यालय की उपलब्धियों का बखान करते हुए कहा कि प्रताप स्कूल खरखौदा शिक्षा, खेलों एवं संस्कारों का प्रयागराज है। उन्होंने विद्यार्थियों को आजादी के 75वें अमृतमहोत्सव यात्रा की जानकारी देते हुए निरमोही अखाड़े द्वारा जारी श्लोगन रक्षा बंधन का त्योहार, बहनों को तिरंगे का उपहार का नारा दिया तथा विद्यार्थियों को इस उत्सव में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेने के लिए प्रोत्साहित किया।



उन्होंने कहा देशभक्ति ही देव भक्ति होती है। उन्होंने अपना गीत भारत का तिरंगा प्यारा गाकर बच्चों में देश भक्ति का जोश भरा। विद्यार्थियों ने भारत माता की जय व वंदे मातरम के उद्घोषों के साथ माहोल को देशभक्ति मय बना दिया। इस अवसर पर कक्षा छठी से अमन, सारिका, तन्मय, कक्षा सातवीं से तानी, प्रिया, प्रिंसी, रोशन, कक्षा आठवीं से पलक, गार्गी, इशा, शिवांश, खुशी, आरजू, हांसी, स्वाति, प्रतीक कक्षा नौवीं रीतिका, खुशी, शिवांशी, दीपांशु, शुभम व कुनाल को पुरस्कृत किया। प्राचार्य धर्मप्रकाश आर्य ने विद्यार्थियों के मार्गदर्शन व उत्साहवर्धन के लिए डॉ राज सिंह का धन्यवाद किया।
इस अवसर पर सत्यदेव पाराशर, निदेशक शंभू दयाल सी सै स्कूल खांडा, दया दहिया प्राचार्या प्रताप स्पोटर्स स्कूल खरखौदा, सुमेधा व विद्यालय स्टॉफ भी उपस्थित रहा।

3
1069 views