logo
logo
(Trust Registration No. 393)
aima profilepic
Sompal
All India Media Association

6 बजे दुकान बंद करने का आदेश, 10 बजे तक शराब ठेके खोलने की छूट,
जेजेपी और बीजेपी सरकार आम जनता को लूटने में लगी हैं - दीपेन्द्र हुड्डा

•    6 बजे दुकान बंद करने का आदेश, 10 बजे तक शराब ठेके खोलने की छूट और शराब सेवन की उम्र घटाने से सरकार का दोहरा चेहरा सामने आया ।

•    हर दूसरे दिन अवैध खनन से गरीब मजदूरों की जानें जा रही, सरकार अवैध कमाई लूटने में मस्त – दीपेन्द्र हुड्डा।

•    हरियाणा में बेरोज़गारी से हालात भयावह, दु:खी युवा आत्महत्या करने जैसा खतरनाक कदम उठा रहे – दीपेन्द्र हुड्डा।

रोहतक, सांसद दीपेन्द्र हुड्डा आज रोहतक के कई सामाजिक कार्यक्रमों में शिरकत करने पहुंचे। दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि एक तरफ शाम 6 बजे दुकान बंद करने का आदेश और दूसरी तरफ 10 बजे तक शराब ठेके खोलने की छूट और शराब सेवन की उम्र घटाने से सरकार का दोहरा चेहरा सामने आ गया है। प्रशासन द्वारा शाम 6 बजे के बाद ठेले व रेहड़ी वाले गरीब और छोटे दुकानदारों के जमकर चालान काटे जा रहे हैं। जेजेपी और बीजेपी दोनों पार्टियां आम जनता को लूटने में लगी हैं। 8 साल में इस सरकार ने लूट-खसोट के अलावा कोई काम नहीं किया।

उन्होंने महेंद्रगढ़ के नांगल चौधरी खनन क्षेत्र में हुए हादसे में एक श्रमिक की मौत की खबर पर दुःख जताते हुए कहा कि एक के बाद एक हो रहे हादसों के बावजूद हरियाणा में अवैध खनन रुकने का नाम नहीं ले रहा है। अवैध खनन के पाप के पहाड़ों में मजदूर जिंदा दफन हो रहे हैं। हर दूसरे दिन प्रदेश में अवैध खनन की घटनाओं में गरीब मजदूरों की जानें जा रही हैं लेकिन सरकार अवैध खनन को रोकने की बजाय अवैध कमाई लूटने में मस्त है। सरकारी संरक्षण में खनन माफिया तिजोरी भर रहे हैं। ऐसा लगता है सरकार ने खनन माफिया के आगे घुटने टेक दिए हैं।

सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने हरियाणा में बेरोज़गारी के हालात पर गहरी चिंता व्यक्त करते हुए कहा प्रदेश में बेरोज़गारी इस कदर भयावह हो गई है कि इससे दु:खी होकर युवा आत्महत्या करने जैसा खतरनाक कदम उठा रहे हैं। कभी सोचा नहीं था कि जो हरियाणा दूसरे प्रदेशों के युवाओं को रोज़गार देता है वहां ऐसा दिन भी देखना होगा जब एक युवा को अपने सपनों के साथ आत्महत्या करनी पड़ेगी।

उन्होंने आगे कहा कि भाजपा सरकार की खराब नीतियों ने देश में सबसे ज्यादा बेरोज़गारी दर और महंगाई दर का रिकॉर्ड बनाकर हरियाणा के युवाओं का भविष्य गर्त में धकेल दिया है। हरियाणा में देश की सबसे ज्यादा महंगाई दर 6.64% और देश में सबसे ज्यादा बेरोज़गारी दर 34.1% के साथ नंबर वन पर है। प्रदेश में युवा बेरोज़गारी से और आम जनता महंगाई से त्रस्त है। सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि हुड्डा सरकार ने नंबर वन हरियाणा का नारा दिया और प्रदेश को प्रति व्यक्ति आय, निवेश, विकास, खेल-खिलाड़ियों, किसानों, बुजुर्गो, वंचित वर्गों के सम्मान में नंबर-1 बनाया। लेकिन दुर्भाग्य की बात है कि मौजूदा खट्टर सरकार ने हुड्डा सरकार के नंबर-1 के नारे को अपनाया जरूर लेकिन प्रदेश को बेरोजगारी, अपराध, नशे, बदहाली के बाद महंगाई मे भी प्रदेश को नंबर 1 बना दिया।

..........
1
0 views    0 comment
1 Shares

0
0 views    0 comment
0 Shares

0
0 views    0 comment
0 Shares

पति पत्नी 5 दिन के पुलिस रिमांड पर, फर्जी हस्ताक्षर कर बेच डाले प्रधानमंत्री आवास योजना के फ्लैट।

सोनीपत जिले के थाना कुण्डली की पुलिस ने धोखाधड़ी की घटना में संलिप्त आरोपियों को गिरफतार किया है।
 गिरफतार आरोपी शैलेश पुत्र प्रीतम व रशमी पत्नी शैलेश निवासी सूर्या अपार्टमेन्ट उत्तम नगर दिल्ली के रहने वाले है।
 
 विभाग से मिली जानकारी के अनुसार 17 जनवरी को अरूण बिल्डर मैक्स हाईट कुण्डली ने थाना कुण्डली में शिकायत दी थी।
 कि प्रधानमंत्री आवास योजना के अन्तर्गत 818 फ्लैट बनाये गये थे। जिसमे से कुछ फ्लैट शैलेश व रशमी तथा अन्य कर्मचारियों ने धोखाधड़ी से जाली हस्ताक्षर करके किसी और को बेच दिये है। उक्त अरुण की शिकायत पर थाना कुण्डली में मामला दर्ज किया गया।
जांचकर्ता टीम में नियुक्त निरीक्षक गुलशन कुमार ने अपनी पुलिस टीम के साथ शैलेश पुत्र प्रीतम व रशमी पत्नी शैलेश निवासी सूर्या अपार्टमेन्ट उतमनगर दिल्ली को गिरफतार कर लिया है। गिरफतार आरोपियों को न्यायालय में पेशकर पांच दिन के पुलिस रिमाण्ड पर लिया गया है। मामले में संलिप्त अन्य आरोपियों को भी जल्द गिरफ्तार किया जायेगा।

..........
0
232 views    0 comment
0 Shares

नाराज प्रेमिका को मनाने के लिए पुलिस की वर्दी पहन कर पहुँचा उसके कॉलेज।

थाना सिविल लाइन हिसार की पुलिस ने मंगलवार को हरियाणा पुलिस की वर्दी पहने एक फर्जी सिपाही को मधुबन पार्क के पास से काबू किया है।
इस फर्जी पुलिस वाले कि पहचान दीपक गांव राजथल नारनोंद जिला हिसार के रूप में हुई हैं।
इस नकली पुलिस वाले दीपक की तलाशी लेने पर इसके पास से  5 पासपोर्ट साइज के फोटो जोकि पुलिस की वर्दी में थे। 2 पुलिस के आई कार्ड, और पुलिस की वर्दी बरामद हुई।

सख्ती के साथ पूछताछ करने पर दीपक ने बताया की वो पुलिस विभाग में नही हैं।
 मिली जानकारी के अनुसार आरोपी दीपक बार बार अपने ब्यान बदल रहा हैं। और अब लेटेस्ट ब्यान ये हैं कि उसका 1 युवती के साथ प्रेम प्रसंग हैं। जो कि कॉलेज में पढ़ती हैं। और प्रेमिका के साथ कई महीनों से अनबन चल रही है। जिससे उसकी प्रेमिका नाराज है।

अपनी प्रेमिका को मनाने व इम्प्रेस करने के लिए उसने खुद की पुलिस में नोकरी लगने की बात कही।
फिलहाल आरोपी पुलिस की वर्दी में ही अपनी प्रेमिका के कॉलेज पहुँच गया। और वहाँ पर उसने कई छात्राओं के आई कार्ड भी चेक किए जिस पर कॉलेज स्टाफ को शक हुआ।
और थाना पुलिस लाइन को सूचना दी गई। पुलिस द्वारा आरोपी दीपक को काबू किया गया।
पुलिस द्वारा असली पुलिस की वर्दी में नकली दीपक को काबू कर पूछताछ किये जाने पर कबुल किया कि उसने इस पुलिस की वर्दी को हरियाणा पुलिस अकादमी मधुबन की दुकान से खरीद कर लाया था। और दीपक ने खुद ही वर्दी पर हरियाणा पुलिस का बैज भी लगाया था। ओर जल्द ही हैड कांस्टेबल का बैज भी लगाने वाला था।
फिलहाल कोई भी कहानी पुलिस  की समझ नही आ रही हैं। जिस पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुऐ आरोपी के खिलाफ आई पी सी की विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया है। आरोपी दीपक को वीरवार को कोर्ट में पेश किया जायेगा, और आगे की कारवाई अमल में लाई जायेगी।

..........
0
0 views    0 comment
0 Shares

कोविड प्रोटोकॉल की अनुपालना के साथ मनायेंगे गणतंत्र दिवस समारोह: उपायुक्त ललित सिवाच
-पुलिस लाइन मेंं आयोजित राष्ट्रीय पर्व में पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली फहरायेंंगे तिरंगा
-गणतंत्र दिवस समारोह के गरिमामयी आयोजन के लिए उपायुक्त ने दिए जरूरी दिशा-निर्देश
-गणतंत्र दिवस समारोह में भव्य और प्रेरक रूप मेंं करवायें झांकियों का आयोजन
-24 जनवरी को पुलिस लाइन में होगा फुल ड्रेस रिर्हसल का आयोजन
-उपायुक्त की अध्यक्षता में गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियों को लेकर अधिकारियों की बैठक संपन्न
सोनीपत, 18 जनवरी।                        उपायुक्त ललित सिवाच ने कहा कि कोविड प्रोटोकॉल की पूर्ण अनुपालना के साथ पुलिस लाइन में 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस समारोह पूर्ण गरिमा के साथ मनाया जाएगा, जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली तिरंगा फहरायेंगे। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे पूर्ण ईमानदारी के साथ अपने दायित्वों का निर्वहन करते हुए राष्ट्रीय पर्व को भव्य रूप में मनायें।
गणतंत्र दिवस समारोह के सफल आयोजन की तैयारियों के लिए लघु सचिवालय में मंगलवार को प्रशासनिक तथा पुलिस और विभागीय अधिकारियों की बैठक का आयोजन किया गया, जिसकी अध्यक्षता उपायुक्त ललित सिवाच ने की। उन्होंंने कहा कि गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन सभी दिशा-निर्देशों की अनुपालना के साथ किया जाएगा। इस संदर्भ में यदि भारत सरकार की ओर से कोई दिशा-निर्देश आते हैं तो उनकी भी पूर्ण अनुपालना की जाएगी। प्रदेश सरकार के निर्देशानुसार अभी आयोजन को लेकर पूर्ण तैयारियां की जा रही हैं।
उपायुक्त सिवाच ने कहा कि आयोजन स्थल पर कोरोनारोधी टीकाकरण की व्यवस्था की जाएगी। इसके लिए उन्होंने सिविल सर्जन को विशेष निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मास्क तथा सैनेटाईजर इत्यादि व्यवस्थाओं का भी विशेष ध्यान रखा जाए। एंबुलेंस सहित चिकित्सकों की टीम की विशेष व्यवस्था करें। उन्होंने पेयजल तथा शौचालय की भी बेहतरीन व्यवस्था करने के निर्देश दिए।
उपायुक्त ने निर्देश दिए कि उपमंडल स्तर पर सभी एसडीएम स्वतंत्रता सेनानियों को उनके घरद्वार जाकर ही सम्मानित करने की व्यवस्था करें। कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलाव को देखते हुए उन्हें इस बार आयोजन स्थल पर आमंत्रित नहीं किया जा रहा, अपितु उन्हें उनके आवास पर जाकर ही सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सांस्कृतिक कार्यक्रमों की तैयारियां भी कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए करवायें। पीटी-डंबल शो का आयोजन नहीं किया जाएगा। झांकियां सभी विभाग बेहतरीन रूप में तैयार करवायें।
इसके अलावा उपायुक्त ने मंच, सजावट, रिफ्रेशमेंट, प्रशंसा पत्र, सुरक्षा इत्यादि व्यवस्थाएं भी बेहतरीन रूप में करवायें। इस मौके पर जिला परिषद के सीईओ अमरदीप सिंह, एसडीएम शशि वसुंधरा, नगराधीश द्विजा, आरटीए मानव मलिक, डीएसपी विपिन कादयान, शुगर मिल्ज के एमडी जितेंद्र जोशी, जिला शिक्षा अधिकारी प्रोमिला भारद्वाज आदि अधिकारीगण मौजूद थे।

..........
6
751 views    0 comment
1 Shares

बहन की शादी के लिए माँगी 25 लाख की फिरौती,48 घंटे के अंदर पुलिस की गिरफ्त में।

दरअसल रविवार को पानीपत पुलिस ने एक ऐसे आरोपी शीशपाल को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। जिसने नीरज बवाना गैंग के नाम पर अमेरिका से फोन करके 25 लाख रुपये की फिरौती की माँग की, और रुपये ना देनेकी एवज में जान से मारने की धमकी भी दे डाली।

हरियाणा के जिला पानीपत के गांव भादड निवासी आरोपी शीशपाल पुत्र बलवान सिंह ने अपने छोटे भाई के साथ मिलकर पानीपत सेक्टर 25 निवासी संदीप से रंगदारी मांगने की योजना बनाई।
रवि ने अमरीका में 14 जनवरी को संदीप को फोन कर 25 लाख की फिरौती माँगी।
और पैसे ना देने पर जान से मारने की धमकी दी।
 पुलिस अधीक्षक शशांक कुमार सावन ने जानकारी देते हुए बताया कि जिला पानीपत के थाना चांदनी बाग प्रभारी महिपाल सिंह ने अपनी टीम के साथ शिशपाल को गिरफ्तार किया।
गहनता से पूछताछ करने पर आरोपी ने बताया कि अपने छोटे भाई रवि के साथ मिलकर इस वारदात को अंजाम दिया।
 पुलिस की गहनता से पूछताछ में आरोपी ने ये भी बताया कि 5 फरवरी को उसकी बहन की शादी है। पैसों की जरूरत पड़ी तो दोनों भाइयों ने मिलकर ये योजना बनाई।

..........
1
98 views    0 comment
0 Shares

नकली आइ डी बनाने को लेकर जालंधर पंजाब के युवक को गन्नौर पुलिस ने किया गिरफ्तार।
प्रधान मंत्री योजना के अन्तर्गत गैस सिलेंडर व सिलाई मशीन दिलवाने को लेकर बनाये नकली आधार कार्ड व वोटर कार्ड।
न्यायालय मे पेश कर लिया पुलिस रिमाण्ड पर।
सोनीपत जिले के थाना गन्नौर की पुलिस ने धोखाधडी से नकली आई डी बनाने की घटना में संलिप्त आरोपी को गिरफतार किया है। गिरफतार आरोपी नीरज पुत्र जीवन कुमार निवासी अवधपुरा जालन्धर पंजाब का रहने वाला है।  
    विभाग से मिली जानकारी के अनुसार 15 जनवरी को विजय पुत्र बिजेन्द्र पूर्व सरपंच भावर ने थाना गन्नौर में शिकायत दी थी।
 कि नीरज पुत्र जीवन कुमार निवासी अवधपुरा जालन्धर पंजाब ने आदित्य पुत्र सुशील निवासी किर्ती नगर दिल्ली की धोखाधडी से नकली वोटर कार्ड व आधार कार्ड तैयार किये है।
 उक्त विजय की शिकायत पर थाना गन्नौर में मामला दर्ज किया गया।
जांचकर्ता टीम में नियुक्त सब इंस्पेक्टर रमेश कुमार ने अपनी पुलिस टीम के साथ धोखाधडी की घटना में संलिप्त आरोपी  नीरज पुत्र जीवन कुमार निवासी अवध पुरा जालन्धर पंजाब को गिरफतार कर लिया है। गिरफतार आरोपी से प्रारम्भिक पूछताछ करने पर अपने द्वारा किये अपराध को स्वीकार करते हुये बताया।
 कि प्रधानमन्त्री योजना के अन्तर्गत गैस सिलेंडर व सिलाई मशीन दिलवाने को लेकर इस घटना को अन्जाम दिया था। गिरफतार आरोपी को न्यायालय में पेश कर 1 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है।

..........
0
0 views    0 comment
0 Shares

राष्ट्रीय कुश्ती रैंकिंग प्रतियोगिता में प्रताप स्कूल खरखौदा के पहलवानों ने 4 पदक जीते।

पहली राष्ट्रीय कुश्ती रैंकिग प्रतियोगिता जो कि दिनांक 10 से 12 जनवरी 2022 को गोंडा, यूपी में आयोजित हुई जिसमें प्रताप स्कूल खरखौदा के पहलवान रजनीश ने 87 किग्रा ग्रीको रोमन स्टाइल में स्वर्ण पदक,

 अनिल दहिया 63 ने रजत पदक, पुष्पेन्द्र 125 ने रजत पदक व नितेश 97 ने कांस्य पदक प्राप्त कर हरियाणा राज्य, सोनीपत जिले, ब्लॉक खरखौदा, प्रताप स्कूल खरखौदा व अपने माता पिता का नाम रोशन किया।

पदक विजेता पहलवानों का विद्यालय प्रागंण में पहुँचने पर द्रोणाचार्य अवार्डी ओमप्रकाश दहिया खेल निदेशक प्रताप स्कूल खरखौदा, संस्थापक सतप्रकाश नम्बरदार, प्राचार्य धर्मप्रकाश आर्य, कुश्ती कोच देवेन्दर दहिया, कुश्ती कोच संदीप दहिया, संदीप बिधलान, संदीप ओलंगा, रजनीश के पिता मुकेश नम्बरदार, दादा धर्मपाल, कृष्ण, दयाचंद, चाचा रोहताश, सुभाष व भाई सुमित ने फूलों व नोटों की मालाओं से सम्मानित किया।

 इस अवसर पर पहलवान रजनीश के घरवालों की तरफ से कुश्ती कोच द्रोणाचार्य अवार्डी ओमप्रकाश दहिया, कोच देवेन्दर दहिया, कुश्ती कोच संदीप दहिया, संदीप बिधलान, संदीप ओलंगा का भी नोटों की माला से स्वागत किया। सभी ने विजेता पहलवानों को पदक जीतने पर बधाई दी और भविष्य में अच्छा पद्रर्शन कर देश व प्रदेश का नाम रोशन करने का आशीर्वाद दिया। पहलवान रजनीश ने अपनी जीत का श्रेय अपनी कठोर मेहनत, माता-पिता के आशीर्वाद, कुशल प्रशिक्षण व प्रताप विद्यालय प्रबंधन समिति को दिया जिसकी देख-रेख में उन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर की खेल सुविधाएँ प्राप्त हो रही हैं।

..........
0
457 views    0 comment
2 Shares

पार्टी प्रभारी विवेक बंसल की माताजी के निधन पर शोक व्यक्त करने पहुंचे भूपेंद्र सिंह हुड्डा बीजेपी-जेजेपी ने स्थापित किया नकारात्मक विकास का एक और कीर्तिमान, महंगाई में भी नं. 1 बना हरियाणा- हुड्डा सबसे ज्यादा बेरोजगारी वाले हरियाणा की जनता पर उच्चतम महंगाई दर की मार जले पर नमक के समान- हुड्डा जनता पर कहर बनकर टूट रही हैं बीजेपी-जेजेपी सरकार की नीतियां- हुड्डा रूटीन बन गया है भर्तियां निकालना और कैंसिल करना, युवाओं के साथ भर्ती-भर्ती खेल रही है सरकार- हुड्डा   13 जनवरी, चंडीगढ़ः पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा आज पार्टी प्रदेश प्रभारी विवेक बंसल की माताजी के निधन पर शोक व्यक्त करने पहुंचे। उन्होंने पुण्यात्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की और शोक संतप्त परिवार को ढांढस बंधाया। इसके बाद चंडीगढ़ से जारी एक बयान में हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस सरकार के दौरान उन्होंने विकास में हरियाणा को कई मापदंडों में नंबर-1 बनाया। हरियाणा हमारी सरकार के समय प्रति व्यक्ति आय, प्रति व्यक्ति निवेश, रोजगार सृजन, विकास, खुशहाली, किसानों, खिलाड़ियों व बुजुर्गों के सम्मान में अव्वल था। लेकिन जब से बीजेपी सत्ता में आयी है, तब से वह रोज नकारात्मक विकास के नये कीर्तिमान स्थापित कर रही है। बीजेपी-जेजेपी सरकार की नकारात्मक उपलब्धियों में देश की सबसे ज्यादा महंगाई दर का एक और कीर्तिमान जुड़ गया है। बेरोजगारी, अपराध, नशे, भ्रष्टाचार, प्रदूषण और बदहाली में प्रदेश को नंबर वन बनाने वाली मौजूदा सरकार ने हरियाणा को अब महंगाई में भी नंबर वन बना दिया है। आज हरियाणा की जनता देश में सबसे ज्यादा 6.64% महंगाई दर झेल रही है। हुड्डा ने कहा कि देश की सबसे ज्यादा 34.1% बेरोजगारी दर झेल रही हरियाणा की जनता के लिए देश की उच्चतम महंगाई दर जले पर नमक के समान है। स्पष्ट है कि बीजेपी-जेजेपी सरकार की नीतियां जनता पर कहर बनकर टूट रही हैं। आम आदमी के लिए 2 जून की रोटी जुटाना दूभर हो गया है। पेट्रोल-डीजल पर बेतहाशा टैक्स, सरसों के तेल व खाने-पीने की चीजों के आसमान छूते दामों ने गरीब और मध्यमवर्गीय परिवारों का जीना मुहाल कर दिया है। भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि प्रदेश का ऐसा कोई तबका नहीं है जो इस सरकार की कुनीतियों और अत्याचारों से अछूता हो। भयावह बेरोजगारी झेल रहे प्रदेश के युवाओं के भविष्य से सरकार लगातार खिलवाड़ कर रही है। एक बार फिर एचएसएससी द्वारा सीईटी के नाम पर कई भर्तियों को रद्द कर दिया गया है। उसने एक बार फिर इन भर्तियों के लिए अप्लाई करने वाले करीब 12 लाख युवाओं के भविष्य को ताक पर रख दिया है। भर्तियां निकालना और उन्हें कैंसिल करना सरकार के लिए रुटीन वर्क हो गया है। ऐसा लग रहा है मानो सरकार युवाओं के साथ भर्ती-भर्ती खेल रही है। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि 5100 रुपये बुढ़ापा पेंशन देने का वादा करके सत्ता मंे आई गठबंधन सरकार लगातार बुजुर्गों की पेंशन पर कैंची चला रही है। अब तक हजारों बुजुर्गों की पेंशन खत्म की जा चुकी है। लगातार उनकी शिकायतें हमें प्राप्त हो रही हैं। बार-बार मांग करने के बावजूद सरकार अपने इस कदम को रोकने को तैयार नहीं है। उन्होंने कहा कि आंगनवाड़ी वर्कर से लेकर रोडवेज कर्मी तक हर कर्मचारी सरकार से नाराज है। गेस्ट टीचर्स से लेकर बर्खास्त पीटीआई तक सरकार के खिलाफ आंदोलनरत हैं। लेकिन सरकार उनकी मांगों को मानने की बजाय दमनकारी नीतियां अपनाकर उनके खिलाफ मामले दर्ज कर रही है। हुड्डा ने कहा कि प्रदेश की जनता के साथ ऐसा अलोकतांत्रिक व्यवहार उचित नहीं। जनता की समस्याओं को दूर करना सरकार का पहला दायित्व है।

..........
16
1349 views    0 comment
14 Shares

राष्ट्रीय युवा दिवस के उपलक्ष्य में इस प्रतियोगिता का आयोजन।

खरखौदा राजकीय महाविद्यालय पीपली में बुधवार को ऑनलाइन क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया । राष्ट्रीय युवा दिवस के उपलक्ष्य में इस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया l

 इस कार्यक्रम का आयोजन आइक्यूएसी के तत्वाधान में वाय आर सी एवं आरआरसी द्वारा किया गया । जिसमें महाविद्यालय प्राचार्य संगीता सपरा का भरपूर सहयोग रहा कार्यक्रम के संयोजक श्रीमती रेखा तथा सह संयोजक श्री जगबीर सिंह रहे । कार्यक्रम के अंतर्गत विद्यार्थियों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया ।

 इस अवसर पर श्रीमती किरण चौहान, नीरा, सुमन रानी, डा० रजनीश, डा० मंदीप, कीर्ति आदि उपस्थित रहे|

..........
91
2647 views    0 comment
57 Shares

 अब देशी घी से सेहत बनायेंगे चोर।

खरखौदा बीती रात्रि को पुराने बाजार में भारत किरयाना स्टोर पर चोरो ने हाथ साफ कर दिया।
खरखौदा वार्ड नम्बर 1 निवासी भारत ने बताया कि वो रोजाना की तरह शाम 6 बजे अपनी दुकान बन्द करके घर चला गया था। उसको बुधवार की सुबह करीब साढ़े 5 बजे फोन पर सूचना मिली कि उसकी दुकान का शटर खुला हुआ है।

भारत ने दुकान पर जा कर देखा तो उसकी दुकान में चोरी हो चुकी थी।
भारत ने बताया कि उसकी दुकान ने चोरो ने करीब 8 से 10 किलो देशी घी व अन्य सामान की चोरी कर ली गई हैं।
जिसपर भारत ने बताया कि दुकान के ताले तोड़ कर चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया हैं।
वही 112 नंबर पर कॉल करके सूचना दी गई तो वहाँ से मुझे खरखौदा थाने का नंबर दे दिया गया। जिसपर वो करीब 8 बजे खरखौदा पुलिस स्टेशन पर अपनी शिकायत देने पहुँचा तो पुलिस कर्मियों ने उन्हें कहा साहब के आने के बाद शिकायत देना।
गौरतलब हैं कि कई दिन पहले भी खरखौदा के मैन बाजार में 3 दुकानों में चोरों ने हाथ साफ किया था। जिसमे दर्शन कपड़े वाला, पवन किरयाना स्टोर व ज्योति जरनल स्टोर पर हजारों रुपये की नगदी व सामान की चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया था। अभी तक उन चोरों का कोई भी सुराग नही लग पाया हैं। वही आज खरखौदा के पुराने बाजार में फिर से चोरी की गई हैं।

..........
3
223 views    0 comment
0 Shares

आरटीइ कानून के अनुसार हरियाणा शिक्षा बोर्ड आठवीं की परीक्षा नहीं ले सकता : विजेन्द्र मान ।

हरियाणा संयुक्त विद्यालय संघ के प्रदेशाध्यक्ष एडवोकेट विजेन्द्र मान ने बताया कि हरियाणा शिक्षा बोर्ड द्वारा आठवीं कक्षा की परीक्षा लेने की जो तैयारी की जा रही थी वह आरटीइ एक्ट के अनुच्छेद 30 की अवहेलना है।

 जिसके परिणामस्वरूव हरियाणा के एडवोकेट जनरल बी आर महाजन ने हाईकोर्ट को बताया कि अभी इस निर्णय का मूल्यांकन किया जा रहा है।

 इसलिए अभी परीक्षा लेने का अंतिम निर्णय नहीं लिया गया है। लेकिन हरियाणा शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष श्री जगबीर सिंह आर्य निरंतर जिला शिक्षा अधिकारी एवं खंड शिक्षा अधिकारियों को उनके तहत आने वाले निजी स्कूलों लगातार आठवीं कक्षा के बच्चों को बोर्ड में पंजीकृत करने का आदेश दे रहे हैं।

 जो कि गलत है। इसी विषय को लेकर हरियाणा संयुक्त विद्यालय संघ ने माननीय पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय में वरिष्ठ एडवोकेट अक्षय भान के द्वारा याचिका दायर करवाई ।

जिसमें हमारे सीनियर एडवोकेट ने केन्द्रीय आरटीइ एक्ट के अनुच्छेद 30 के अनुसार देश में कोई भी बोर्ड किसी भी बच्चे की 6 से 14 वर्ष एवं आठवीं कक्षा तक बोर्ड की परीक्षा आयोजन नहीं कर सकता।

माननीय उच्च न्यायालय ने सीनियर एडवोकेट अक्षय भान के निवेदन पर हरियाणा शिक्षा बोर्ड को आदेश किया कि याचिकाकर्ता एसोसिएशन से संबंधित प्राइवेट विद्यालयों को आठवीं के विद्यार्थियों को बोर्ड की परीक्षा के लिए पंजीकृत करने के लिए बाध्य नहीं करेंगे।

..........
1
790 views    0 comment
1 Shares

बेमौसमी बारिश से डूबी सैकड़ो एकड़ गेंहू की फसल, मुख्यमंत्री के नाम SDM खरखौदा को दिया ज्ञापन।

मंगलवार को उपमंडल खरखौदा के गांव खुर्मपुर के पूर्व सरपंच नरेंद्र दहिया के साथ काफी ग्रामीण एकत्रित होकर एस डी एम खरखौदा के पास मुख्यमंत्री हरियाणा के नाम एस डी एम खरखौदा को ज्ञापन दिया।

ग्रामीणों का कहना है कि पिछले दिनों हुई बेमौसमी बरसात होने के कारण करीब 300 से ज्यादा एकड़ गेंहू की फसल बिल्कुल खराब हो गई है। जिसमे अभी तक गेंहू की फसल में पानी भरा हुआ है।

खुर्मपुर के ग्रामीणों ने हरियाणा के मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौप कर   उचित मुआवजा दिलाने की माँग की हैं।
वही एसडीएम खरखौदा ने उचित कार्रवाई करने का भरोसा दिलाया है।

..........
0
376 views    0 comment
0 Shares

22 किलो से ज्यादा चूरापोस्त के साथ युवक गिरफ्तार।

खरखौदा मादक पदार्थ तस्करों की धरपकड़ अभियान के अन्तर्गत खरखौदा सीआईए स्टाफ ने मादक पदार्थ तस्करी के आरोपी को गिरफतार, कब्जा से 22 किलोग्राम, किया है। आरोपी के पास 570 ग्राम चूरापोस्त

जिले के सीआईए स्टाफ खरखौदा की पुलिस ने मादक पदार्थ तस्करी के आरोपी को गिरफतार किया है। गिरफतार आरोपी हरि किशन निवासी सिसाना जिला सोनीपत का रहने वाला है।
  विभाग से मिली जानकारी के अनुसार सीआईए स्टाफ खरखौदा में नियुक्त ए एस आई कवरभान अपनी पुलिस टीम के साथ गांव सिसाना की सीमा में मौजूद थे।
 कि इन्हें एक व्यक्ति संदिग्ध अवस्था में कट्टे सहित घुमता हुआ दिखाई दिया। जिसको नियमानुसार काबू करके नाम व पता पूछा तो अपनी पहचान हरिकिशन निवासी सिसाना के रूप में दी।
उच्च अधिकारी की उपस्थिति में तलाशी लेने पर इसके पास से अवैध चूरापोस्त मिली।
 जिसका वजन करने पर 22 किलो 570 ग्राम मिला।
 इस घटना का मादक द्रव्य निरोधक अधिनियम के अर्न्तगत थाना खरखौदा में मामला दर्ज किया गया।
   जांचकर्ता टीम द्वारा गिरफतार आरोपी से पूछताछ करने पर अपने किये अपराध की स्वीकारोक्ति करते हुये बताया कि इस अवैध चूरापोस्त को राजगढ राजस्थान से 54 हजार रूपये मे खरीदकर लाया था।
और यहां खुदरा भाव में बेचकर मुनाफा कमाना था। गिरफतार आरोपी को न्यायालय में पेश कर तीन दिन के पुलिस रिमाण्ड पर लिया गया है।

..........
12
1047 views    0 comment
9 Shares

134A के मुद्दे पर हरियाणा शिक्षा मंत्री दे इस्तीफा : देवेंद्र गौतम जिला अध्यक्ष।

निजी स्कूलों ने साबित किया कि वही सरकार है और वही प्रशासन : आम आदमी पार्टी सोनीपत जिला अध्यक्ष

आम आदमी पार्टी जिला अध्यक्ष देवेंद्र गौतम ने छात्र अभिभावक संघ बैनर तले बी ई ओ दफ्तर पर चल रहे आंदोलन में समर्थन देने पहुंचने के बाद कहा की 134A के तहत दाखिले को लेकर लगातार संघर्षरत अभिभावक व बच्चे धक्के खाने पर मजबूर है। सरकार व प्रशासन और जिला शिक्षा अधिकारी के कानों तक इनकी आवाज तक  नहीं पहुंच पा रही है। सरकार की मंशा इस प्रकार की घटनाओं से साफ जाहिर होती है कि वह किसी भी गरीब के बच्चे को शिक्षा नहीं देना चाहती है ताकि आने वाले समय पर यह बच्चे उनकी राजनीति का हिस्सा बने, उनके लिए की पार्टी का झंडा उठाए, उनकी आवभगत करें, उनके प्रोग्रामों में भीड़ एकत्रित करें। आज BEO ने सभी स्कूलों को मैं दफ्तर पर मीटिंग के लिए बुलाया था, मीटिंग के बाद स्कूल के संचालक व प्रिंसिपल सभी के सभी BEO मैडम को ठेंगा दिखाते हुए दाखिला ना लेने की बात कहते हुए चले गए।  इस प्रकार की घटनाओं को देखते हुए जब निजी स्कूल सरकार के ऊपर शिकंजा कसे हुए हैं, वह खुद ने अपने आप को सरकार और प्रशासन बताते हैं जिला शिक्षा अधिकारी की एक भी बात सुनी नहीं जाती है ना ही मानी जाती है। आदेशों की अवहेलना बार-बार की जाती है। ऐसे में हमारे हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर को इस्तीफा देकर के घर बैठ जाना चाहिए। महामहिम राज्यपाल महोदय को भी चाहिए कि इस मसले पर संज्ञान ले व हरियाणा सरकार को तुरंत 134A के तहत दाखिला करवाने पर पाबंद करें। गौतम ने कहा कि आने वाले समय में यही जनता इनको कुर्सी से उखाड़ फैंकेगी।

 

..........
2
319 views    0 comment
1 Shares

अनिल झरोठी पूर्व चेयरमैन मार्किट कमेटी ने हरियाणा सरकार द्वारा चलाई गई विभिन्न स्कीमों की जानकारी देते हुये बताया कि सभी लोगों को सरकार की स्कीमों का फायदा उठाना चाहिये। जोकि इस प्रकार हैं।

किसानों के लिए सरकारी योजनाओं की सूची
क्र०सं०    सरकारी योजना का नाम
1.    किसान ट्रैक्टर योजना
2.    किसान मित्र योजना
3.    कृषि उड़ान योजना
4.    पशु किसान क्रेडिट कार्ड योजना 
5.    पीएम किसान सम्मान निधि योजना
6.    प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना
7.    प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना
8.    प्रधानमंत्री किसान मानधन योजना
9.    किसान क्रेडिट कार्ड योजना
10.    पशुधन बीमा योजना
11.    प्रधानमंत्री मत्स्य सम्पदा योजना
12.    मेरी फसल मेरा ब्यौरा योजना
13.    कुसुम सोलर पंप वितरण योजना
14.    कृषि इनपुट अनुदान योजना
15.    स्माम किसान योजना
16.    राष्ट्रीय कृषि बाजार योजना
17.    स्वायल हेल्थ कार्ड योजना
18.    कृषि यंत्र सब्सिडी योजना
19.    चारा और चारा विकास योजना
20.    राष्ट्रीय कृषि विकास योजना
21.    परम्परागत कृषि विकास योजना
22.    अल्पकालीन फसली ऋण योजना
23.    खेत तलाई अनुदान योजना
24.    सिंचाई पाइपलाइन अनुदान योजना
25.    किसान विकास पत्र
26.    मृदा स्वास्थ्य कार्ड योजना
27.    राष्ट्रीय गोकुल मिशन
28.    डेयरी उद्यमिता विकास योजना
29.    राष्ट्रीय बागवानी मिशन
30.    राष्ट्रीय सतत कृषि मिशन (एनएमएसए)
31.    राजीव गांधी किसान न्याय योजना
32.    किसान सूर्योदय योजना
33.    मुख्‍यमंत्री किसान सहाय योजना
34.    मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना
35.    मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना
36.    झटपट बिजली कनेक्शन योजना 
37.    मुख्यमंत्री कृषक दुर्घटना कल्याण योजना
38.    मुख्यमंत्री सोलर पंप योजना
39.    यूपी कृषि उपकरण योजना (सब्सिडी)
40.    बीज ग्राम योजना
41.    जैविक खेती योजना
42.    राष्ट्रीय सुरक्षा मिशन योजना
43.    डेयरी उद्यमिता विकास योजना (डीईडीएस)

..........
9
842 views    0 comment
6 Shares

कोविड-19 के कारण हुई मृत्यु के मामलों में मृतक के परिजनों को 50 हजार रुपये प्रति केस मिलेगी आर्थिक सहायता-उपायुक्त सिवाच
-आर्थिक सहायता प्राप्त करने के लिए मृतक मरीज के परिजनों को अंत्योदय सरल पोर्टल पर ऑनलाईन करना होगा आवेदन
-30 दिन के अंदर राशि न प्राप्त होने वाली शिकायतों के निपटान हेतू बनाई गई है दो कमेटियां
सोनीपत, 09 जनवरी।  उपायुक्त ललित सिवाच ने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा कोविड-19 के कारण हुई मृत्यु के मामलों में मृतक के परिजनों को 50 हजार रुपये प्रति केस अनुग्रह सहायता देने का निर्णय लिया है। उन्होंने बताया कि 50 हजार रूपये की आर्थिक सहायता प्राप्त करने के लिए कोविड-19 के कारण मृतक मरीज के परिजनों को अंत्योदय सरल पोर्टल www.saralharyana.gov.in पर ऑनलाइन करना होगा।
 उपायुक्त सिवाच ने बताया इसके लिए आवेदनकर्ता को सबसे पहले www.saralharyana.gov.in को ओपन करना होगा इसके बाद पोर्टल के होमपेज पर बाई और आपको Ex Gratia Assistance to Next of Kin of the Deceased by COVID-19 को लिंक मिलेगा जिसपर क्लिक करके आप इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा आवेदनकर्ता https://saralharyana.gov.in/directApply.do?serviceId=1674 लिंक का प्रयोग कर सकता है।
 उपायुक्त सिवाच ने बताया कि ऐसे मृतक जिनकी मृत्यु कोविड-19 संक्रमण सत्यापित होने की तिथि के 30 दिनों के भीतर हो गई हो। ऐसे मृतक जिनकी मृत्यु कोविड-19 के संक्रमण के उपचार हेतु अस्पताल में 30 दिनों से अधिक से अधिक भर्ती रहने के उपरांत हो गई हो। इसके अलावा ऐसे मृतक जिन्होंने कोविड-19 संक्रमित होने के 30 दिन के अंदर आत्म हत्या कर ली हो ऐसे सभी मृतकों के परिजन इस अनुग्रह सहायता प्राप्त करने के लिए पात्र होंगे।
  इस योजना को परिवार पहचान पत्र से एकीकृत किया गया है। आवेदक को अपने आवेदन के साथ मृत्यु प्रमाण पत्र व कोविड-19 पॉजिटिव रिपोर्ट की एक-एक प्रति लगानी होगी। उपायुक्त ने बताया कि आवेदन करने के 30 दिनों के अंदर प्राप्त होने वाले दावों का निपटारा किया जाएगा। उपायुक्त द्वारा सत्यापन के बाद अनुग्रह राशि आवेदक को प्रदान की जाएगी।
 उपायुक्त ने बताया कि अगर किसी आवेदक को 30 दिन के अंदर अनुग्रह राशि नहीं प्राप्त होती है तो ऐसी शिकायतों के निपटान हेतू जिला में दो कमेटियां बनाई गई है। कमेटियों के विषय में जानकारी देते हुए उपायुक्त सिवाच ने कहा कि ग्रीवेंस रिडे्रसल कमेटियों में चेयरपर्सन सहित कुल चार लोग शामिल किये गये हैं। ग्रीवेंस रिडे्रसल कमेटी-1 के चेयरपर्सन के रूप में अतिरिक्त उपायुक्त को नियुक्त किया गया है, जिन्हें तीन सदस्य दिए गए हैं। इन तीन सदस्यों में सिविल सर्जन सोनीपत तथा बीपीएस मेडिकल कालेज फोर वूमन खानपुर कलां के प्रोफेसर डा. आनंद अग्रवाल और विषय विशेषज्ञ डा. शैलेंद्र राणा को शामिल किया गया है।
 दूसरी कमेटी नगर निगम क्षेत्र के लिए गठित की गई है, जिसके चेयरपर्सन स्वयं उपायुक्त सोनीपत हैं। साथ ही अन्य तीन सदस्य भी कमेटी में सम्मिलित किये गये हैं। इनमें चीफ मेडिकल ऑफिसर सोनीपत तथा बीपीएस मेडिकल कालेज फोर वूमन खानपुर कलां के प्रोफेसर डा. आनंद अग्रवाल और विषय विशेषज्ञ डा. शैलेंद्र राणा को शामिल किया गया है। उपायुक्त सिवाच ने कहा कि योजना के अंतर्गत कोरोना वायरस के मृतकों के परिजनों को 50 हजार रुपये की आर्थिक मदद दी जाएगी।
  एक कमेटी स्वयं उनके अध्यक्षता में और दूसरी कमेटी अतिरिक्त उपायुक्त के अध्यक्षता में बनाई गई है। जो इन शिकायतों का तुरंत निपटान करेगी। उन्होंने बताया कि पोर्टल से संबंधित ऑनलाईन आवेदन के संबंध में किसी भी जानकारी हेतु अंत्योदय सरल हेल्पलाईन नंबर 0172-3968400 पर संपर्क किया जा सकता है।

..........