logo
logo
(Trust Registration No. 393)
aima profilepic
Sompal
All India Media Association

साइबर सुरक्षा क्लब के अंतर्गत एक्सिस बैंक द्वारा कन्या महाविद्यालय खरखौदा
साइबर सिक्योरिटी विषय पर एक्सटेंशन लेक्चर का आयोजन।

खरखौदा/सोनीपत-सोमपाल सैनी-7988804545, 8950236002

कन्या महाविद्यालय खरखोदा में प्राचार्य डॉ योगिता मलिक की अध्यक्षता में डॉक्टर शालिनी के नेतृत्व में साइबर सुरक्षा क्लब के अंतर्गत एक्सिस बैंक द्वारा साइबरसिक्योरिटी विषय पर एक एक्सटेंशन लेक्चर का आयोजन किया।

इस अवसर पर एक्सिस बैंक की तरफ से मैनेजर योगेश दलाल , खरखौदा एस एच ओ सुनील कुमार, सुलेख एवं रविंद्र उपस्थित रहे।

उन्होंने छात्रों को संबोधित करते हुए बताया कि साइबर सुरक्षा हमारे कंप्यूटर नेटवर्क, प्रोग्राम और डाटा को किसी गलत हाथों में जाने से रोकने के बारे में संबंधित है।

हमारे अंदर जागरूकता की कमी ,अनुचित बुनियादी ढांचे के कारण इस तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इसके साथ ही उन्होंने विभिन्न सायबर क्राइम्स एवं उनसे बचने के उपायों पर भी चर्चा की।

इसके पश्चात साइबर सुरक्षा पर एक क्विज का भी आयोजन किया गया जिसमें 9 टीमों ने भाग लिया। विजयी टीम को ट्रॉफी देकर सम्मानित किया।

इस अवसर पर डॉ सीमांत डॉक्टर सारिका ,डॉक्टर सुमीता , डॉ सुषमा सहित स्टाफ के सभी सदस्य उपस्थित रहे।

..........
1
87 views    0 comment
1 Shares

लडकियों की 55वीं हरियाणा राज्य स्तरीय स्कूली वेट लिफ्टिंग प्रतियोगिता का प्रताप स्कूल खरखौदा में द्रोणाचार्य अवार्डी ओमप्रकाश दहिया ने किया शुभारंभ।

खरखौदा/सोनीपत-सोमपाल सैनी-7988804545, 8950236002

55वीं हरियाणा राज्य स्तरीय स्कूली वेट लिफ्टिंग लडकियों की प्रतियोगिता का प्रताप स्कूल खरखौदा में शुभारंभ हुआ। यह प्रतियोगिता दिनांक 30 नवम्बर से 02 दिसम्बर तक आयोजित होगी।

प्रतियोगिता का शुभारंभ द्रोणाचार्य अवार्डी ओमप्रकाश दहिया, प्रतियोगिता की विशिष्ट अतिथि अंतरराष्ट्रीय वेटलिफ्टिंग पदक विजेता सीमा, राष्ट्रीय पदक विजेता स्वच्छ अभियान खरखौदा की ब्रांड अम्बेसडकर यशिका व प्राचार्य धर्मप्रकाश ने किया।

द्रोणाचार्य अवार्डी ओमप्रकाश दहिया ने सभी खिलाड़ियों को जीतने की शुभकामनाएँ दी। इस अवसर पर द्रोणाचार्य अवार्डी ओमप्रकाश दहिया ने खिलाड़ियों का मार्गदर्शन करते हुए कहा कि हमें निरंतर अभ्यास करना चाहिए।

निरंतर अभ्यास करने से हमें सफलता अवश्य मिलती है। आप सभी यहाँ से जीतकर जाएँगे। कुछ मैडल जीतकर जाएँगे तो कुछ अनुभव प्राप्त करके जाएँगे और यही अनुभव आपको भविष्य में लाभकारी होगा।

इस अवसर पर डायरेक्टर ऑफ कम्पीटीशन रीना, प्राचार्य रविन्द्र राणा, डॉ सुबोध दहिया, वेट लिफ्टिंग कोच सुमित दहिया, नरेश पीटीआई, अरूण पीटीआई आदि महानुभाव उपस्थित थे।

..........
37
1351 views    0 comment
1 Shares

पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ेगी भिवानी में होने वाली जन सम्मान रैली - जिलाध्यक्ष पदम दहिया।

खरखौदा/सोनीपत-सोमपाल सैनी-7988804545, 8950236002

-हर रैली की भांति इस बार भी सोनीपत जिला की होगी सबसे अधिक भागीदारी।

-रैली का निमंत्रण देने के लिए जिलाध्यक्ष पदम दहिया ने गोहाना हलके के विभिन्न गांवों का किया दौरा।

सोनीपत, जननायक जनता पार्टी(जजपा) के 5वें स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में 9 दिसंबर को भिवानी में होने वाली जन सम्मान रैली की तैयारियों को लेकर जिलाध्यक्ष एवं पूर्व विधायक पदम दहिया की अध्यक्षता में सभी पदाधिकारी व कार्यकर्ता जिला के प्रत्येक गांव का दौरा कर घर-घर भिवानी रैली में पहुंचने का निमंत्रण दे रहे हैं।

इसी कड़ी में बुधवार को जिलाध्यक्ष पदम दहिया ने गोहाना हलके के विभिन्न गांवों का दौरा कर लोगों को रैली में चलने का निमंत्रण दिया। दौरे के दौरान जिलाध्यक्ष गोहाना हलके के गांव महलाना, तिहाड़ खुर्द, तिहाड़ कलां, बागडू, भठगांव, महिपुर, सलीमपुर माजरा, लुहारी टिब्बा, तिहाड मलिक, मोहाना, माछरी, जाजी, गढ़ी हकीकत तथा करेवड़ी सहित विभिन्न गांवों के ग्रामवासियों के बीच पहुंचकर उन्हें भिवानी में आयोजित जन सम्मान रैली का निमंत्रण दिया।

उन्होंने ग्रामवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि आप लोगों के जोश और उत्साह से दिखाई दे रहा है इस भिवानी रैली संख्या के आधार पर पिछले सारे रिकॉर्ड तोडते हुए जजपा एक ऐतिहासिक रैली का आयोजन करेगी।

जिलाध्यक्ष ने कहा कि रैली का ऐतिहासिक बनाने के लिए सभी ग्रामवासी भी अपने सहयोगियों को रैली में साथ लेकर आएं ताकि आपके अपने लाडले उप-मुख्यमंत्री को राजनीति के क्षेत्र में आगे बढने के लिए और हिम्मत मिल सके। उन्होंने कहा कि आप लोगों का साथ ऐसे ही मिलता रहा तो उप-मुख्यमंत्री प्रदेश के लोगों के विकास के लिए और अधिक कार्य कर सकेंगे।

जिलाध्यक्ष ने कहा कि मुझे जिला के लोगों व कार्यकर्ताओं पर पूरा विश्वास है कि हर रैली की भांति इस बार भिवानी में आयोजित होने वाली रैली में भी सोनीपत जिला की सबसे अधिक भागीदारी होगी।
इस मौके पर गोहाना हल्का अध्यक्ष नरेन्द्र गहलावत, पार्टी प्रदेश सचिव बलजीत मलिक, पूर्व प्रत्याशी कुलदीप मलिक, जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष रामचंद्र देशवाल, युवा प्रदेश उपाध्यक्ष प्रदीप बड़वासनी, अमरजीत छिकारा, ब्लाक समिति मेंबर सुनील बाल्याण, प्रदीप नंबरदार, महासिंह प्रचारी, जिला कार्यालय सचिव सतीश दुभेटा सहित अनेक पार्टी कार्यकर्ता मौजूद रहे।

..........
73
2487 views    0 comment
1 Shares

फिट इंडिया अभियान के तहत बिरला स्कूल में बच्चों को योगा और मेडिटेशन सिखाया।

खरखौदा/सोनीपत-सोमपाल सैनी- 7988804545, 8950236002

खरखौदा के रोहतक रोड पर स्थित बिरला स्कूल में फिट इंडिया अभियान में योगदान करते हुए फिट इंडिया फिट बिरला उत्सव का आज पांचवा दिन रहा जिसमें बच्चों को योगा और मेडिटेशन सिखाया गया तथा जूनियर व सीनियर खिलाड़ियों की कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

स्कूल चेयरमैन कुलदीप दहिया ने बच्चों को संबोधित करते हुए बताया कि मानसिक रूप से मजबूत बनने के लिए जीवन में योग का अहम स्थान है।

योगाभ्यास से हमारी स्मरण शक्ति बढ़ती है तथा शरीर निरोग रहता है | योगा तथा मेडिटेशन में स्कूल के 6वीं कक्षा के छात्र आर्यन दहिया ने मंच का संचालन करते हुए सभी विद्यार्थियों तथा अध्यापकों को योगाभ्यास कराया।

जिसमें सभी बच्चों में से जीविका, वासु, कुश, रिहांत ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। सीनियर तथा जूनियर विंग मे कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन कराया गया जिसमें (बॉयज) मे कलाम हॉउस तथा गर्ल्स में अशोका हॉउस के प्रतिभागियों ने बाजी मारी। स्कूल कार्यकारी अधिकारी सिकंदर दहिया, निदेशक प्रवीण डागर तथा प्रधानाचार्य दिनेश शर्मा ने सभी विजेता प्रतिभागियों को शुभकामनाएं दीं।

..........
111
4137 views    0 comment
1 Shares

3 व 4 दिसंबर को जिले में होने वाली एचटेट परीक्षा को पूर्ण पारदर्शिता के साथ करवाएं संपन्न - एडीसी अंकिता चौधरी।

खरखौदा/सोनीपत-सोमपाल सैनी- 7988804545, 8950236002।

-हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा के लिए शहर के 22 स्कूलों में बनाएं गए हैं 32 परीक्षा केन्द्र।

-एचटेट लेवल-3 के लिए 6851, लेवल-2 के लिए 9625 तथा लेवल-1 के लिए 4066 परीक्षार्थी देंगे परीक्षा।

-आवेदन के समय अपलोड की गई आईडी की मूल प्रति को साथ लेकर आएं सभी परीक्षार्थी।

- ट्रेजरी से प्रश्न पत्र परीक्षा केंद्र तक ले जाने और संकलन केंद्र तक पहुंचाने के लिए भी पुख्ता इंतजाम।

-सभी परीक्षा केंद्रों में लगाए गए हैं मैटल डिटैक्टर, सीसीटीवी कैमरों व जैमर।

-सुपरवाईजर व अन्य कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई, फ्लाईंग स्कवायड भी तैनात।

- हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा के आयोजन की तैयारियों के दृष्टिगत लघु सचिवालय में अतिरिक्त उपायुक्त की अध्यक्षता में आयोजित की गई बैठक।

जिला सोनीपत में बुधवार को अतिरिक्त उपायुक्त अंकिता चौधरी ने बताया कि जिला में हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा(एचटेट) 3 व 4 दिसंबर को आयोजित की जाएगी।

जिसको लेकर प्रशासन द्वारा सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। उन्होंने बताया कि लेवल-3 पीजीटी लेक्चरर के लिए पात्रता परीक्षा 3 दिसंबर को सांय 3 से 5:30 बजे तक, लेवल-2 टीजीटी की परीक्षा 4 दिसंबर को प्रात: 10 बजे से सांय 12:30 बजे तक और लेवल-1 प्राईमरी की परीक्षा 4 दिसंबर को सांय 3 से 05:30 बजे तक आयोजित की जाएगी।

अतिरिक्त उपायुक्त अंकिता चौधरी की अध्यक्षता में बुधवार को लघु सचिवालय के तृतीय तल स्थित कांफ्रेंस हाल में परीक्षा से संबंधित अधिकारियों की बैठक का आयोजन किया गया।

एडीसी ने अधिकारियों को दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि सभी अधिकारी कर्मचारी परीक्षा को पूर्ण पारदर्शिता के साथ करवाएं, ताकि परीक्षा को शांतिपूर्ण संपन्न करवाया जा सके।

अतिरिक्त उपायुक्त ने बताया कि एचटेट परीक्षा के लिए जिला के 22 स्कूलों में कुल 32 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं, जिसमें तीनों लेवलों में कुल 20 हजार 542 परीक्षार्थी भाग लेंगे। उन्होंने बताया कि लेवल-3 के लिए 6851, लेवल-2 के लिए 9625 तथा लेवल-1 के लिए 4066 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे।

परीक्षा सुरक्षा को देखते हुए सभी परीक्षा केंद्रों पर मैटल डिटैक्टर, सीसीटीवी कैमरे और जैमर सहित सभी सभी जरूरी सुरक्षा प्रबंध पूरे किए गए हैं। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि यह परीक्षा काफी संवेदनशील है और इसमें किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

यही वजह है कि सभी परीक्षा केंद्रों की व्यवस्था पूरी तरह से चाक-चौबंद की गई है। परीक्षा के लिए प्रश्न पत्रों को ट्रैजरी को भारी सुरक्षा के बीच ही परीक्षा केंद्रों तक लेकर जाया जाएगा। परीक्षा के लिए सुपरवाईजर व अन्य कर्मचारियों की ड्यूटी के साथ-साथ फ्लाईंग स्कवायड की भी तैनाती की गई है।

अतिरिक्त उपायुक्त ने बताया कि *आवेदन के समय परीक्षार्थियों ने जो आईडी अपलोड की थी, परीक्षा देने के समय उसी आईडी की मूल प्रति साथ लेकर आएं।*

परीक्षा केंद्रों में सभी परीक्षार्थियों को पूरी जांच के बाद ही अंदर इंट्री दी जाए और परीक्षा से 30 मिनट पहले इंट्री बंद कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि परीक्षार्थी कोई भी घड़ी या इलैक्ट्रानिक गैजेट भी अंदर लेकर नहीं जा सकता।

इस अवसर पर नगराधीश डॉ० अनमोल, डीएसपी विरेन्द्र, डीआरओ हरिओम अत्री, जिला शिक्षा अधिकारी आदर्श राजन, डीपीसी नवीन गुलिया, पीडब्ल्यूडी विभाग से एक्सईएन प्रशांत कौशिक, सहित संबंधित सभी अधिकारी मौजूद रहे।

..........
94
3733 views    0 comment
1 Shares

विज्ञान वरदान या अभिशाप पर वाद-विवाद प्रतियोगिता का ए.पी.गर्ग पब्लिक स्कूल खरखौदा में आयोजन।

खरखौदा/सोनीपत-सोमपाल सैनी- 7988804545, 8950236002

खरखौदा के सांपला रोड पर स्थित ए. पी. गर्ग पब्लिक स्कूल में बुधवार को वाद-विवाद ,भाषण ,कविता व सुविचार प्रतियोगिता आयोजित की गई।

इस प्रतियोगिता में चारों सदन(सत्यम,शिवम,सुंदरम एवं शुभम) के विद्यार्थियों ने भाग लिया। वाद-विवाद प्रतियोगिता का विषय विज्ञान वरदान या अभिशाप था।

भाषण कविता और सुविचार दास - प्रथा दिवस पर आयोजित की गई। वाद- विवाद प्रतियोगिता में सबसे शानदार प्रदर्शन सुंदरम सदन के प्रियांशु व परी का रहा। सुविचार कविता प्रदर्शन में शुभम सदन के दीपांशु तथा मानसी ने सबसे अच्छा प्रदर्शन किया और शिवम सदन के वंश ने सुविचार प्रस्तुत किया। इस अवसर पर विद्यालय के प्रबंधक प्रधानाचार्य व सभी शिक्षकों ने विद्यार्थियों को भाग लेने के लिए प्रेरित किया।

..........
268
7672 views    0 comment
1 Shares

प्रदेश में हर वर्ग इस सरकार से हैं दुखी - हुड्डा।

खरखौदा/सोनीपत-सोमपाल सैनी- 7988804545, 8950236002

खरखौदा पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हु‌ड्‌डा ने कहा कि मौजूदा सरकार के पास प्रदेश के विकास की ना नियत है ना ही नीति।

जिला परिषद चुनाव में जनता ने किया BJP-JJP का सूपड़ा साफ- हुड्डा



BJP-JJP प्रत्याशियों को अब विधायक या सांसद तो छोड़िए, जनता सरपंच या पार्षद भी नहीं बनाना चाहती- हुड्डा

हमने प्रदेश में चार आईएमटी स्थापित की,बीजेपी जेजेपी ने ठप की _हुड्डा

सरकार ने हरियाणा को कर्ज में डुबोया, प्रदेश पर 3.11 लाख करोड रुपए का कर्ज- हुड्डा

29 नवंबर, सोनीपत: पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा है कि जिला परिषद चुनाव में जनता ने बीजेपी और जेजेपी का सूपड़ा साफ कर दिया। ऐसे में अपनी हार को छुपाने के लिए दोनों दल निर्दलीय उम्मीदवारों को अपना बताने का पैंतरा चल रहे हैं। ऐसे में बीजेपी को बताना चाहिए कि अगर बीजेपी निर्दलीयों को समर्थन कर रही थी तो उसने पार्टी सिंबल पर चुनाव क्यों लड़ा? और अगर सिम्बल पर लड़ रही थी तो निर्दलीयों का समर्थन क्यों किया?

भ्रमजाल फैलाने की बजाए बीजेपी को सच स्वीकार कर लेना चाहिए। सच यह है कि सत्ताधारी दल को सिर्फ 5% वोट मिले हैं। इतना ही नहीं इस चुनाव में सिंबल पर लड़ने वाली इनेलो और आम आदमी पार्टी को भी जनता ने आइना दिखा दिया है। भाजपा की बी और सी टीम के रूप में काम कर रहे दोनों दलों को सिर्फ 3-3% वोट ही हासिल हुए हैं। नतीजे बताते हैं कि 87% वोट निर्दलीय व कांग्रेस विचारधारा के कार्यकर्ताओं को मिली है।


सत्ताधारी BJP-JJP के प्रति लोगों में कितना रोष है, यह इससे पता चलता है कि जनता इनके प्रत्याशियों को विधायक या सांसद तो छोड़िए सरपंच या पार्षद भी नहीं बनाना चाहती।

खरखौदा में पत्रकारों वार्ता को संबोधित करते हुए भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने मारुति के लिए अधिग्रहित की गई जमीन के लिए किसानों को उचित मुआवजा देने की मांग की। उन्होंने कहा अगर निजी कंपनियां ऊंचे रेट पर जमीन ले रही हैं तो निश्चित तौर पर इसका लाभ किसानों को भी होना चाहिए। हुड्डा ने भाजपा सरकार पर कांग्रेस कार्यकाल में स्थापित की गई आईएमटी को ठप करने का आरोप भी लगाया। उन्होंने बताया कि हरियाणा के मानेसर, रोहतक और खरखौदा में प्लांट लगाने के लिए मारुति सुजुकी के मालिक से कांग्रेस सरकार के दौरान ही सहमति बन चुकी थी। इस बीच प्रदेश में बीजेपी सरकार बनने की वजह से यह प्रोजेक्ट 8 साल से लटका हुआ है।

हुड्डा ने कहा कि मौजूदा सरकार से हर वर्ग परेशान है। किसानों पर आंदोलन के दौरान दर्ज किए गए झूठे मुकदमे सरकार ने अब तक वापस नहीं लिए। बार-बार सरकार किसानों को सड़कों पर आने के लिए मजबूर कर रही है। गन्ने का सीजन शुरू हो चुका है लेकिन अब तक सरकार ने नए भाव का ऐलान नहीं किया। किसानों को कम से कम ₹400 क्विंटल रेट मिलना चाहिए। 2022 बीतने वाला है लेकिन अब तक किसानों की आय दोगुनी नहीं हुई। इसके विपरीत बीजेपी सरकार ने किसानों की लागत को दोगुना करने का काम किया।

उन्होंने कहा कि आज किसान से खाद, दवाई, बीज से लेकर ट्रैक्टर पार्ट्स तक हर चीज पर भारी भरकम टैक्स वसूला जा रहा है। जबकि कांग्रेस सरकार के दौरान किसानों से कोई टैक्स नहीं लिया जाता था। कर्मचारियों की बात की जाए तो वो पुरानी पेंशन स्किम की मांग को लेकर आंदोलनरत हैं। हरियाणा में कांग्रेस सरकार बनने पर राजस्थान और छत्तीसगढ़ की तर्ज पर कर्मचारियों को पुरानी पेंशन स्कीम का लाभ दिया जाएगा।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि मौजूदा सरकार ने चार्वाक की नीति अपनाते हुए हरियाणा को कर्ज में डूबने का काम किया। आज प्रदेश पर ₹3.11 लाख करोड़ का कर्ज है। इसका मतलब हुआ कि प्रदेश का हर परिवार ₹6,00,000 के कर्ज तले दबा हुआ है। जबकि 8 साल के दौरान बीजेपी और बीजेपी जेजेपी सरकार ने प्रदेश में कोई भी विकास कार्य नहीं करवाया। ऐसे में कर्ज का इतना रुपया कहां खर्च हुआ?

..........
259
6483 views    0 comment
1 Shares

रोहतक में वेट लिफ्टिंग प्रतियोगिता में खिलाड़ियों ने 3 पदक जीते।

हरियाणा स्टेट वेट लिफ्टिंग प्रतियोगिता में प्रताप स्कूल खरखौदा के खिलाड़ियों ने 3 पदक जीते।

हरियाणा स्टेट वेट सीनियर, यूथ, जूनियर लिफ्टिंग प्रतियोगिता जो कि महम, रोहतक में 25 से 27 नवम्बर को आयोजित हुई।
जिसमें प्रताप स्कूल खरखौदा के खिलाड़ियों यशिका ने सीनियर वर्ग में प्लस 87 किलोग्राम भारवर्ग में रजत पदक, हिमांशु ने यूथ कैटेगरी में 89 किलोग्राम ने रजत पदक तथा तमन्ना ने यूथ कैटेगरी में 64 किलोग्राम भारवर्ग में कांस्य पदक प्राप्त कर सोनीपत जिले, ब्लॉक खरखौदा, प्रताप स्कूल खरखौदा व अपने माता पिता का नाम रोशन किया।

पदक विजेता खिलाड़ियों का विद्यालय प्रागंण में प्राचार्य धर्मप्रकाश आर्य, दया दहिया प्राचार्या प्रताप स्पोटर्स स्कूल, डॉ सुबोध दहिया, रामपाल व वेट लिफ्टिंग कोच सुमित दहिया ने फूल माला पहनाकर व मिठाई खिलाकर स्वागत किया।

खिलाड़ियों को पदक जीतने पर बधाइ दी तथा भविष्य में भी अच्छा प्रदर्शन कर देश व प्रदेश का नाम रोशन करने का आशीर्वाद दिया। खिलाड़ियों ने अपनी जीत का श्रेय अपनी कठोर मेहनत, कुशल प्रशिक्षण, अपने माता पिता व प्रताप विद्यालय प्रबंधन समिति को दिया जिसकी देखरेख में उन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर की खेल सुविधाएँ प्राप्त हो रही हैं।

..........
184
5277 views    0 comment
1 Shares

बिरला स्कूल के प्रांगण में एथलेटिक्स मीट का आयोजन।

खरखौदा/सोनीपत-सोमपाल सैनी-7988804545,8950236002

खरखौदा के बिरला इंटरनेशनल स्कूल में फिट इंडिया वीक उत्सव के चौथे दिन एथलेटिक्स मीट में बच्चों के साथ साथ अध्यापकों ने भी दिखाया दम।

खरखौदा के रोहतक रोड पर स्थित बिरला स्कूल में मंगलवार को फिट इंडिया अभियान में योगदान करते हुए फिट इंडिया उत्सव का आज चौथा दिन रहा, जिसके अंतर्गत आज स्कूल प्रांगण में एथलेटिक्स मीट का आयोजन किया गया।

स्कूल चेयरमैन कुलदीप दहिया, कार्यकारी अधिकारी सिकंदर दहिया, निदेशक प्रवीण डागर, प्रधानाचार्य दिनेश शर्मा ने सभी प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए हुए बताया कि आज की व्यस्त जीवन शैली में फिट रहने के लिए खेलों का बहुत महत्वपूर्ण स्थान है।

सभी को खेल को खेल की भावना से खेलने के लिए प्रेरित करते हुए उन्होंने प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। एथलेटिक्स मीट में नन्हें मुन्ने बच्चों की 50 मी. रेस में रौनक, साकेत, शौर्य, आर्यन, प्रणव, तनु, गर्वित, जयंत प्रथम स्थान पर , यक्षित, लक्षित, दक्ष दहिया, समायरा, नैतिक, दक्ष, सीरत, आर्ची द्वितीय, प्रिया, सायना, वंश, आरुष, प्राची, राधिका, तनिष्क, जीनेश, तीसरे स्थान पर रहे।

सब जूनियर डीवीजन कि 100 मी. रेस मे सुमित, रीजुल प्रथम, विहान, हर्षिता द्वितीय, देव, वंशीका तृतीय स्थान पर रहे।

जूनियर डिवीजन में 100 मी. रेस में दक्ष, दिया प्रथम, नमन, गार्गी द्वितीय, सैम, साक्षी तृतीय स्थान पर रहे l
सीनियर डिवीजन में नीशू, चेतना प्रथम, सुमित, तुलसी द्वितीय, प्रियांशू, प्रीति तृतीय स्थान पर रही।
सभी डिवीजन की प्रतियोगिताओं में कलाम हॉउस प्रथम, अशोका हॉउस द्वितीय तथा विवेकानंद हॉउस तृतीय स्थान पर रहा।

प्रतियोगिता को रोमांचक बनाने तथा बच्चों का उत्साहवर्धन करने के लिए सभी अध्यापकों की भी रेस करायी गयी, जिसमें अध्यापिका ऋतु, मौसम, अनीता, सुषमा प्रथम, बीना, प्रियंका, सिंहपाल, मोहित द्वितीय, शकुंतला, अंजू हूडा, सुशीला तृतीय स्थान पर रही।

..........
341
9376 views    0 comment
1 Shares

निजामपुर खुर्द स्कूल के 8 बच्चे जिला स्तरीय प्रतियोगिता के लिए चयनित।

खरखौदा/सोनीपत-सोमपाल सैनी-7988804545, 8950236002

खरखौदा ब्लॉक के गांव निजामपुर खुर्द के प्राथमिक स्कूल में खंड स्तर पर गिनती व पहाड़ों की प्रतियोगिता का आयोजन करवाया गया।

इस प्रतियोगिता खंड खरखौदा से सभी 54 स्कूलों के क्लस्टर स्तर पर प्रत्येक कक्षा से सर्वोतम 3 स्थान हासिल करने वाले लगभग 135 बच्चों ने हिस्सा लिया।

राजकीय प्राथमिक पाठशाला, निजामपुर खुर्द के कुल 8 बच्चे जिला स्तर के लिए चयनित हुए।

कक्षा 1 से शिवम, कक्षा 2 से सुनिधि व खुशहाली, कक्षा 3 से पंकज व जन्मेश, कक्षा 4 से जतिन और कक्षा 5 से कनिका और वंशिका ने जिला स्तर के लिए क्वालीफाई किया।

ज्ञात हो कि क्लस्टर स्तर पर भी निजामपुर खुर्द के बच्चों ने 15 में से 12 स्थान हासिल करते हुए खंड स्तर की प्रतियोगिता के लिए क्वालिफाई किया था।

इस खुशी में मुख्याध्यापक सुरेश, मौलिक मुख्याधापक रमेश और स्कूल इंचार्ज सुनील कुमार ने बच्चों को बधाई दी और जिला स्तर के लिए शुभकामनाएँ दी।

मुख्याध्यापक द्वारा बच्चों को सर्टिफिकेट के साथ साथ पुरस्कार भी वितरित किए गए। इस अवसर पर एसएमसी के सभी सदस्य, अभिभावक व स्कूल अध्यापिका सुषमा मौजूद रहे।

स्कूल इंचार्ज ने सभी बच्चों और अभिभावकों को जानकारी देते बताया कि जिला स्तर की प्रतियोगिता 9 दिसंबर को सोनीपत में आयोजित होने जा रही है। इसके लिए उन्होंने बच्चों को और अधिक मेहनत करने कि लिए प्रेरित किया।

सोनीपत जिले के प्रत्येक खंड से 45 बच्चे जिला स्तर पर पहुंचे हैं और यही बच्चे 9 दिसम्बर को इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे। उसके बाद यहाँ प्रथम स्थान हासिल करने वाले 5 बच्चे राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए क्वालिफाई करेंगे। जिला स्तर और राज्य स्तर पर बच्चों को सर्टिफिकेट के साथ साथ नगद पुरस्कार भी दिया जाएगा।

..........
892
53468 views    0 comment
1 Shares

निजामपुर खुर्द के कुल 8 बच्चे जिला स्तरीय प्रतियोगिता के लिए चयनित।

खरखौदा/सोनीपत-सोमपाल सैनी-7988804545, 8950236002

खरखौदा ब्लॉक के गांव निजामपुर खुर्द के प्राथमिक स्कूल में खंड स्तर पर गिनती व पहाड़ों की प्रतियोगिता का आयोजन करवाया गया।

इस प्रतियोगिता खंड खरखौदा से सभी 54 स्कूलों के क्लस्टर स्तर पर प्रत्येक कक्षा से सर्वोतम 3 स्थान हासिल करने वाले लगभग 135 बच्चों ने हिस्सा लिया।

राजकीय प्राथमिक पाठशाला, निजामपुर खुर्द के कुल 8 बच्चे जिला स्तर के लिए चयनित हुए।

कक्षा 1 से शिवम, कक्षा 2 से सुनिधि व खुशहाली, कक्षा 3 से पंकज व जन्मेश, कक्षा 4 से जतिन और कक्षा 5 से कनिका और वंशिका ने जिला स्तर के लिए क्वालीफाई किया।

ज्ञात हो कि क्लस्टर स्तर पर भी निजामपुर खुर्द के बच्चों ने 15 में से 12 स्थान हासिल करते हुए खंड स्तर की प्रतियोगिता के लिए क्वालिफाई किया था।

इस खुशी में मुख्याध्यापक सुरेश, मौलिक मुख्याधापक रमेश और स्कूल इंचार्ज सुनील कुमार ने बच्चों को बधाई दी और जिला स्तर के लिए शुभकामनाएँ दी।

मुख्याध्यापक द्वारा बच्चों को सर्टिफिकेट के साथ साथ पुरस्कार भी वितरित किए गए। इस अवसर पर एसएमसी के सभी सदस्य, अभिभावक व स्कूल अध्यापिका सुषमा मौजूद रहे।

स्कूल इंचार्ज ने सभी बच्चों और अभिभावकों को जानकारी देते बताया कि जिला स्तर की प्रतियोगिता 9 दिसंबर को सोनीपत में आयोजित होने जा रही है। इसके लिए उन्होंने बच्चों को और अधिक मेहनत करने कि लिए प्रेरित किया।

सोनीपत जिले के प्रत्येक खंड से 45 बच्चे जिला स्तर पर पहुंचे हैं और यही बच्चे 9 दिसम्बर को इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे। उसके बाद यहाँ प्रथम स्थान हासिल करने वाले 5 बच्चे राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए क्वालिफाई करेंगे। जिला स्तर और राज्य स्तर पर बच्चों को सर्टिफिकेट के साथ साथ नगद पुरस्कार भी दिया जाएगा।

..........
1
41 views    0 comment
1 Shares

*द स्टैनफोर्ड स्कूल की बेटी दिव्या ने आर्चरी खेल जीता गोल्ड मैडल*

खरखौदा/सोनीपत-सोमपाल सैनी- 7988804545, 8950236002

जिला स्तरीय *आर्चरी खेल प्रतियोगिता* जो कि 27 नवंबर को श्रीजी विद्यालय सोनीपत में आयोजित हुई।

जिसमे खरखौदा ब्लॉक के गांव थाना खुर्द के स्टैनफोर्ड सीनियर सेकेण्डरी स्कूल की बेटी दिव्या ने जीता गोल्ड मैडल जीता हैं।

*द स्टैनफोर्ड स्कूल* चेयरमैन उत्सव दहिया ने जानकारी देते हुए बताया कि दिव्या एक होनहार छात्रा के साथ-साथ एक होनहार खिलाड़ी भी हैं। जोकि दिव्या 6वीं कक्षा की छात्रा हैं। जिसके चलते दिव्या ने जिला सोनीपत के श्रीजी विद्यालय में आयोजित हुई जिला स्तरीय आर्चरी खेल प्रतियोगिता उम्र 14 आयु वर्ग में गोल्ड मैडल जीतकर उनके स्कूल का नाम रोशन किया है।

मंगलवार को स्कूल प्रांगण में पहुँचने पर गोल्ड मैडल विजेता दिव्या का फूल मालाओं व मिठाई खिलाकर स्वागत किया और स्कूल डायरेक्टर पूजा दहिया के साथ अन्य स्टाफ ने दिव्या के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए आशीर्वाद दिया।

..........
530
17261 views    0 comment
1 Shares

हरियाणा स्टेट रोल बॉल खेल प्रतियोगिता में प्रताप स्कूल खरखौदा के खिलाड़ियों ने 2 पदक जीते।

हरियाणा स्टेट रोल बॉल खेल प्रतियोगिता जो कि रोहतक में 26 से 27 नवम्बर को आयोजित हुई।

जिसमें प्रताप स्कूल खरखौदा के खिलाड़ियों शिवम एवं भविष्य ने अंडर 17 जूनियर वर्ग में कांस्य पदक जीतकर सोनीपत जिले, ब्लॉक खरखौदा, प्रताप स्कूल खरखौदा व अपने माता पिता का नाम रोशन किया।

पदक विजेता खिलाड़ियों का विद्यालय प्रागंण में प्राचार्य धर्मप्रकाश आर्य, उपप्राचार्य नरेश कुमार व स्केटिंग कोच सुमनलता ने फूल माला पहनाकर व मिठाई खिलाकर स्वागत किया।

खिलाड़ियों को पदक जीतने पर बधाइ दी तथा भविष्य में भी अच्छा प्रदर्शन कर देश व प्रदेश का नाम रोशन करने का आशीर्वाद दिया। खिलाड़ियों ने अपनी जीत का श्रेय अपनी कठोर मेहनत, कुशल प्रशिक्षण, अपने माता पिता व प्रताप विद्यालय प्रबंधन समिति को दिया जिसकी देखरेख में उन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर की खेल सुविधाएँ प्राप्त हो रही हैं।

..........
5
1294 views    0 comment
1 Shares

गुरु तेग बहादुर जयंती के उपलक्ष में ए .पी . गर्ग पब्लिक स्कूल खरखौदा में कार्यक्रम आयोजित।खरखौदा मे सांपला रोड पर स्थित ए .पी. गर्ग पब्लिक स्कूल में गुरु तेग बहादुर जयंती के उपलक्ष में कार्यक्रम आयोजित किया गया । जिसमें विद्यालय के विद्यार्थियों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया।इस दौरान भाषण के माध्यम से विद्यार्थियों ने गुरु तेग बहादुर की जीवनी का वर्णन किया और सबद कीर्तन प्रस्तुत किया। विद्यार्थियों ने यह भी बताया कि हमारे 10 गुरुओं में से नौवे गुरु हैं।विद्यालय के निदेशक मोहनलाल गुप्ता ने यह समझाया कि हम अपने अपने धर्मों को चुनने के लिए स्वतंत्र हैं। क्योंकि भारत एक धर्मनिरपेक्ष देश है । जैसे की हमें अपने धर्म चुनने की स्वंत्रता है।वैसे ही हमें उस पर अडिग भी रहना चाहिए और ऐसे महान पुरुषों के द्वारा बताए गए आदर्शों पर चलना चाहिए।

..........
303
7422 views    0 comment
1 Shares

सोनीपत जिला परिषद परिणाम में कितनी वोट के अंतर से मिली जीत।

सोनीपत/हरियाणा-सोमपाल सैनी- 7988804545, 8950236002

जिला परिषद के परिणामों पर एक नजर-

जिला निर्वाचन अधिकारी (पं) एवं उपायुक्त ललित सिवाच ने बताया कि जिला परिषद में 24 वार्ड शामिल हैं।

इनके विजेता प्रत्याशियों की जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि -

वार्ड नंबर-1 रवि इंदौरा ने 4786 वोट लेकर जीत हासिल की, जहां दूसरे नंबर पर 4189 वोट लेने वाले सुखबीर सिंह रहे।

वार्ड-2 में 4413 वोट लेकर तकदीर सिंह विजेता बने व द्वितीय स्थान पर 4278 वोट लेने वाले प्रदीप रहे।

इसी प्रकार वार्ड-3 में 5903 वोट लेकर पुष्पा विजेता व सुशीला कुमारी 4566 वोट लेकर द्वितीय स्थान पर।

वार्ड-4 में 7698 वोट लेने वाले राजेश कुमार ने जीत दर्ज की जबकि दूसरे स्थान पर 7169 वोटों के साथ राजेश कुमार रहे।

वार्ड-5 में 7161 वोट लेकर कुसुमलता ने प्रथम व 5183 वोट लेने वाली कविता ने दूसरा स्थान।

वार्ड-6 में 5028 वोट लेने वाली स्वीटी ने जीत दर्ज की तथा दूसरे स्थान पर 5016 वोट लेकर सुषमा रही।

वार्ड-7 में 6467 वोट लेकर जय सिंह विजेता बने व 5878 वोट लेने वाले सतपाल दूसरे नंबर पर।

वार्ड नंबर-8 में 6300 वोटों के साथ प्रवीन रानी ने प्रथम व 5100 वोट लेकर प्रोमिला ने दूसरा स्थान।

वार्ड-9 में 3728 वोट लेते हुए सुरेश कुमार ने जीत हासिल की जबकि 3342 वोटों के साथ नीरज दूसरे स्थान पर रहे।

वार्ड नंबर-10 में 8681 वोट लेने वाली कल्पना ने जीत प्राप्त की और उनकी प्रतिद्वंद्वी ज्योति सरोहा 6770 वोट लेकर दूसरे स्थान पर रही।

वार्ड-11 में 6801 वोट लेने वाले संजय ने जीत हासिल की व 5491 वोट लेने वाले संजय कुमार दूसरे स्थान पर रहे।

वार्ड नंबर-12 में 8578 वोटों के साथ रेनू जीती व दूसरे स्थान पर 5024 वोट लेकर प्रोमिला देवी रही।

वार्ड-13 में 7978 वोट लेकर सतीश ने जीत दर्ज की और दूसरे स्थान पर रहे परमिंदर कुमार ने 5624 वोट प्राप्त किये।

वार्ड-14 में 5376 वोट लेने वाली पिंकी ने जीत हासिल की व 4972 वोट लेकर आयशा दूसरे स्थान पर रही।

वार्ड-15 में नरेंद्र कुमार ने 5205 वोट लेकर जीत हासिल की तथा दूसरे स्थान पर रहे संजय कुमार को 2456 वोट मिले।

वार्ड-16 में 12592 वोट लेकर कविता ने बड़ी जीत प्राप्त की जबकि दूसरे स्थान पर रही राजेश कुमारी को 5880 वोट मिले।

वार्ड-17 में 6562 वोट लेकर संत कुमार विजेता बने तथा 5358 वोट लेकर विनोद कुमार दूसरे स्थान पर रहे।

वार्ड- 18 से देवेंद्र कुमार को 6577 वोट मिले वही सुरेश कुमार को 5745 वोट मिले।

वार्ड-19 में सतवंती ने 4292 वोट लेकर जीत हासिल की तथा 3849 वोटों के साथ अंजू बाला दूसरे स्थान पर रही।

वार्ड-20 में 8884 वोट लेने वाले मंजीत ने जीत प्राप्त की तथा 4754 वोट लेने वाले सुनील कुमार दूसरे स्थान पर रहे।

वार्ड-21 में 8709 वोट लेने वाली मोनिका ने जीत हासिल की तथा 8006 वोट लेकर सरिता दूसरे स्थान पर रही।

वार्ड नंबर-22 में राकेश कुमार ने 5965 वोट लेकर जीत प्राप्त की तथा
4685 वोट लेकर गौरव दूसरे स्थान पर रहे।

वार्ड-23 में 5775 वोट लेने वाली सरिता ने जीत दर्ज की तथा 4528 वोट लेने वाली मोनिका दूसरे स्थान पर रही और

वार्ड नंबर-24 में 5437 वोट लेकर विक्रांत ने पार्षद का चुनाव जीता जबकि जैनेंदर सिंह दूसरे स्थान पर रहे, जिनको 4240 वोट मिले।

जिला परिषद में सबसे बड़ी जीत कविता को मिली तो सबसे कम अंतराल से स्वीटी ने जीत दर्ज की:
जिला परिषद के चुनावों में सबसे बड़ी जीत वार्ड-16 की कविता को मिले, जिन्होंने सर्वाधिक वोट भी हासिल किए। कविता ने 6712 वोटों के अंतर से जीत हासिल की।

कविता को कुल 12 हजार 592 वोट मिले जबकि दूसरे स्थान पर रही राजेश कुमारी को 5880 वोट प्राप्त हुए। वहीं, सर्वाधिक रोचक व करीबी मुकाबला वार्ड नंबर-6 में देखने को मिला।

वार्ड-6 में जीत का स्वाद स्वीटी ने चखा, जिन्होंने अपनी निकटतम प्रतिद्वंद्वी सुषमा को 12 वोटों से हराकर जीत दर्ज की। स्वीटी ने 5028 वोट हासिल किये जबकि दूसरे नंबर पर रही सुषमा को 5016 वोट मिले।

..........
691
13205 views    0 comment
1 Shares

सोनीपत जिला परिषद व ब्लॉक समिति चुनाव परिणाम -

खरखौदा/सोनीपत-सोमपाल सैनी - 7988804545, 8950236002

विजेताओं के नाम-

*सोनीपत जिला परिषद में 1 से 24 वार्ड वाईज विजेता उम्मीदवारों के नाम क्रमश:*-

रवि इन्दौरा, तकदीर सिंह, पुष्पा, राजेश कुमार, कुसुमलता, स्वीटी, जयसिंह, प्रवीन रानी, सुरेश कुमार, कल्पना, संजय, रेनू, सतीश, पिंकी, नरेन्द्र कुमार, कविता, संत कुमार, देवेन्द्र कुमार, सतवंती, मंजीत, मोनिका, राकेश कुमार, सरिता, विक्रान्त।

*पंचायत समिति ब्लॉक गन्नौर में 1 से 29 वार्ड वाईज विजेता उम्मीदवारों के नाम क्रमश:*-

सुरेन्द्र, शकुंतला, विरेन्द्र सिंह, सुमन देवी, मीनू, पूजा रानी, जगमन्द्र सिंह, सुदेश, सुनील कुमार, रिंकू देवी, राजेश कुमार, रविना, सोनू, प्रदीप कुमार, मन्जू रानी, प्रवीन, ऊषा रानी, अंजलि, नीरज, रामनिवास, कृष्णा, जितेन्द्र, प्रवीन रानी, सीमा, अरुण, राजबाला, अनिल, अजय कुमार, केएम प्रीति त्यागी।

*पंचायत समिति ब्लॉक गोहाना में 1 से 24 वार्ड वाईज विजेता उम्मीदवारों के नाम क्रमश:*-

बिरेन्द्र, पूजा देवी, अमित, मुकेश कुमार, सरोज बाला, अमित कुमार, हेमलता, मोहन, सीमा, बलवान सिंह, कविता, सपना, अमरजीत माथुर, रजनी, जितेन्द्र कुमार, सुमित, गौरव, मोनिका, सुमित कुमार, सुमन देवी, अजमेर, कविता देवी, प्रदीप कुमार।

*पंचायत समिति ब्लॉक कथूरा में 1 से 15 वार्ड वाईज विजेता उम्मीदवारों के नाम क्रमश:*-

हरजीत, संदीप कुमार, अन्नू, सुरेश, इंदु बाला, रामकुवार, शेल्ली, पिंकी, संदीप, रीतू, अनिल कुमार, वजीर सिंह, साक्षी, प्रवीण, सुनीता।

*पंचायत समिति ब्लॉक खरखौदा में 1 से 28 वार्ड वाईज विजेता उम्मीदवारों के नाम क्रमश:*-

राजेश, अमित कुमार, कविता, अनीता, वेद प्रकाश, सरला कुमारी, रवि, रीना, कृष्ण, अंजलि, चांद सिंह, पूनम, राजेश, सविता, प्रदीप, राहुल, कौशल्या देवी, रेखा, राजबीर सिंह, सुमन, नवीन कुमार, पायल, सतेन्द्र, कोमल, योगेश, मधु, ओम प्रकाश, नीरज कुमारी।

*पंचायत समिति ब्लॉक मुंडलाना में 1 से 22 वार्ड वाईज विजेता उम्मीदवारों के नाम क्रमश:*-

बिजेन्द्र, शालू, संदीप कुमार, नवीन कुमार, कविता रानी, कपूर सिंह, ज्योति, पवन, मीना, कृष्ण, मुकेश देवी, सुशीला, राम बिलास, मन्जु, बिजेन्द्र, रिंकी, नरेन्द्र सिंह सांगवान, मोनू, रोजी, सीमा, राजेन्द्र सिंह, जितेन्द्र।

*पंचायत समिति ब्लॉक मुरथल में 1 से 25 वार्ड वाईज विजेता उम्मीदवारों के नाम क्रमश:*-

चन्द्रपाल, पूनम कुमारी, गोपाल, मुकेश, अमित, सुरेश पाल, राखी, विरेन्द्र कुमार, पारुल देवी, विकाश कुमार, कीर्ति, विनोद कुमार, अंजू शर्मा, राजेन्द्र सिंह, आशा रानी, पूनम, सतीश कुमार, मनजीत, सुरेंद्र कुमार, हवा सिंह, नीलम, प्रवीन देवी, प्रियव्रत, स्वास्तिका आर्य, विशाल।

*पंचायत समिति ब्लॉक राई में 1 से 26 वार्ड वाईज विजेता उम्मीदवारों के नाम क्रमश:*-

नवीन कुमार, आशीष, रीना देवी, रविंद्र, ममता, कृष्ण कुमार, अनीता, विनोद, स्नेहलता, जिंदो देवी, परमजीत, पूजा रानी, नरेश कुमार, सीमा, कृष्ण कुमार, प्रिंयका, बिजेन्दर सिंह, जगदीश, कमलेश, लोकेश शर्मा, मंजू, दीपक, अन्नू सोनी, उषा, नवीन कुमार, राजा राम।

*पंचायत समिति ब्लॉक सोनीपत में 1 से 24 वार्ड वाईज विजेता उम्मीदवारों के नाम क्रमश:*-

जितेन्द्र, राजबाला, सोमबीर, पुनम देवी, सुखबीर सिंह, पिंकी, राज कुमार, निर्मला, नवीन, धर्मेन्द्र, रीता, विकाश शर्मा, ज्योति, जगपाल सिंह, सुदेश, रेणु देवी, प्रदीप, सचिन कुमार, लीला वती, सुनील, अनिता, मंजू, जोगिन्द्र, सुनीता देवी।

..........
808
19457 views    0 comment
1 Shares

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 29 नवंबर को प्रदेश को देंगी हरियाणा रोडवेज में ई-टिकटिंग प्रणाली की सौगात।

खरखौदा/सोनीपत-सोमपाल सैनी - 7988804545, 8950236002

-सोनीपत जिले को किया गया शामिल, विभाग के साथ लोगों को मिलेगी सुविधा: उपायुक्त।

-मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल की प्रेरणा से हरियाणा रोडवेज में लागू होने जा रहा है ओपन लूप टिकटिंग सिस्टम।

-प्रारंभिक चरण में 6 डिपो चंडीगढ़, करनाल, फरीदाबाद, सोनीपत, भिवानी और सिरसा में होगी नई टिकटिंग व्यवस्था लागू।

*सोनीपत, 27 नवंबर*

भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू मंगलवार, 29 नवंबर को प्रदेशवासियों को हरियाणा रोडवेज में नई टिकटिंग व्यवस्था (ई-टिकटिंग) की सौगात देने जा रही हैं।

मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल की प्रेरणा से हरियाणा रोडवेज में ओपन लूप टिकटिंग सिस्टम को लागू करने वाला हरियाणा देश का पहला राज्य बन जाएगा। इस नई ई-टिकटिंग व्यवस्था से न केवल यात्रियों को लाभ मिलेगा बल्कि हरियाणा रोडवेज को भी फायदा होगा।
राष्ट्रपति श्रीमती द्रौपदी मुर्मू कुरुक्षेत्र से इस परियोजना का शुभारंभ करेंगी।

उपायुक्त ललित सिवाच ने यह जानकारी देते हुए बताया कि नई टिकटिंग व्यवस्था (ई-टिकटिंग) का विशेष फायदा विभाग को मिलेगा। साथ ही आम जनमानस को भी इससे विशेष सुविधा मिलेगी।

उन्होंने बताया कि हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने मौजूदा मैनुअल प्रिंटेड टिकट प्रणाली के स्थान पर ओपन लूप टिकटिंग सिस्टम को राज्य परिवहन में लागू करने का फैसला लिया था। इसके अंतर्गत पेपर पास, प्रिंटेड टिकट प्रणाली के स्थान पर नेशनल कॉमन मोबिलिटी कार्ड को लागू किया जाएगा।

इसमें मुफ्त या रियायती बस यात्रियों व अन्य यात्रियों को 10 लाख नेशनल कॉमन मोबिलिटी कार्ड जारी किए जाएंगे। प्रारंभिक चरण में इस टिकटिंग परियोजना को 6 रोडवेज डिपो चंडीगढ़, करनाल, फरीदाबाद, सोनीपत, भिवानी और सिरसा में लागू किया जाएगा।

इसी तरह हरियाणा रोडवेज के शेष 18 डिपो में जनवरी 2023 के अंत तक परियोजना को पूरी तरह लागू कर दिया जाएगा।

*पूरे भारत में यात्रा के लिए उपयोगी होगा नेशनल कॉमन मोबिलिटी कार्ड:*

उपायुक्त ललित सिवाच ने बताया कि नेशनल कॉमन मोबिलिटी कार्ड पूरे भारत में यात्रा के लिए अलग-अलग इस्तेमाल किया जाएगा। अन्य प्रदेश भी नेशनल कॉमन मोबिलिटी कार्ड की दिशा में काम कर रहे हैं लेकिन हरियाणा ने तेजी से काम करते हुए सबसे पहले लागू किया है। इस कार्ड को भविष्य में मेट्रो, बस, ट्रेन आदि के सफर में इस्तेमाल किया जाएगा।

ट्रांसपोर्ट की करीब-करीब विकल्पों के लिए इस कॉर्ड का इस्तेमाल होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना है कि वन नेशन-वन कार्ड का इस्तेमाल हो।

इसी सोच को हरियाण के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने मूर्त रूप दिया है।
नई व्यवस्था से हरियाणा रोडवेज को भी होगा फायदा:
उपायुक्त ललित सिवाच ने कहा कि नई टिकटिंग व्यवस्था से हरियाणा रोडवेज को भी फायदा होगा। इससे राजस्व लीकेज पूरी तरह रूकेगी। हरियाणा रोडवेज में छूट प्राप्त करने वाले लोगों की पहचान हो सकेगी।

इसके अतिरिक्त फर्जी पास पर चलने वालों पर रोक लगाई जा सकेगी। इससे टिकट व पास आदि बनाने में लगने वाले कागज की बचत होगी। डिजिटली डाटा मिलने से जिस रूट पर ज्यादा यात्री हैं, वहां पर बसों का आसानी से संचालन किया जा सकेगा। कार्ड आधारित भुगतान मॉडल होगा, जिससे ऑफलाइन व क्रेडिट, डेबिट व प्रीपेड कार्ड से भुगतान हो सकेगा।

..........
545
21818 views    0 comment
1 Shares

10 हज़ार के दो ईनामी बदमाशों को एसटीएफ बहादुरगढ़ ने किया काबू।

खरखौदा/सोनीपत-सोमपाल सैनी- 7988804545, 8950236002

- दो ईनामी बदमाश सुखबीर व सुमेर को
एसटीएफ बहादुरगढ़ ने किया काबू।

- करीब 9 साल से फरार थे आरोपी सुखबीर व सुमेर।

बहादुरगढ़- हरियाणा पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (STF) की बहादुरगढ़ यूनिट ने करीब 9 साल से पुलिस की आंखों में धूल झोंकते हुए गिरफ्तारी से बचते फिर रहे दो ईनामी बदमाशों को दबोचने में कामयाबी हासिल की है।

दोनों गिरफ्तार आरोपियों पर राजस्थान पुलिस की और से पांच-पांच हजार ईनाम घोषित है। आरोपीयान के नाम सुखबीर व सुमेर है।

सरकारी प्रवक्ता के मुताबिक स्पेशल टास्क फोर्स के पुलिस अधीक्षक सुमित कुमार (IPS) व उप-पुलिस अधीक्षक बहादुरगढ सुरेन्द्र कुमार (HPS) ने बताया कि बहादुरगढ़ एसटीएफ इंस्पेक्टर विवेक मलिक की टीम ने अतिवांछित अपराधी राजस्थान पुलिस द्वारा 5000/- रुपये के ईनामी बदमाश सुमेर पुत्र हुकम सिंह वासी बत्तरखेडी हाल एमसी कालोनी वार्ड-19 नजदीक एयर हाउस चरखी दादरी व सुखबीर पुत्र नत्थुराम वासी बत्तरखेडी जिला दादरी को झज्जर के पास से काबू करने मे सफलता हासिल की है। सुमेर पर भी पांच हजार रुपये का ईनाम घोषित है।
प्रवक्ता के मुताबिक सुमेर व सुखबीर को काबू करके आगामी कार्यवाही हेतु एसएचओ चौपानकी जिला अलवर राजस्थान की टीम के हवाले किया