logo
(Trust Registration No. 393)
अपने विचार लिखें....

कोटा रेलवे द्वारा यात्रियों को संक्रमण से बचाव हेतु व्यापक तैयारियां, जन उद्घघोषणा के माध्यम से यात्रियों को किया जा रहा जागरूक
कोटा रेल मंडल कोविड-19 के प्रसार को रोकने एवं रेल यात्रियों को संक्रमण से बचाने के प्रति सतर्क और प्रयासरत है। इसके लिए व्यापक तैयारियां शुरू की गई हैं, साथ ही सभी रेलवे स्टेशनों पर जन उद्घोषणा प्रणाली के माध्यम से रेल यात्रियों को जागरूक भी किया जा रहा है ।  

वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक श्री अजय कुमार पाल ने बताया कि मंडल के शामगढ़, भवानी मंडी, रामगंज मंडी, कोटा, सवाई माधोपुर, हिंडौन सिटी, बयाना, भरतपुर, बूंदी, बारां, झालावाड़ सिटी सहित सभी  रेलवे स्टेशनों पर जन उद्घोषणा प्रणाली के माध्यम से यात्रियों को जागरूक किया जा रहा है ।  इसके अंतर्गत सही ढंग से मास्क लगाने,  सैनिटाइजर का प्रयोग करने तथा सामाजिक दूरी का सख्ती से पालन करने की हिदायत दी जा रही है। साथ ही कोविड के प्रसार को रोकने संबंधी सभी जरूरी सावधानियां बरतने, कोविड से जुड़े आचार-व्यवहार का अनुसरण करने और दूसरों को भी इसके लिए प्रोत्साहित करने, अपने हाथों को नियमित रूप से और अच्छी तरह धोते रहने तथा रेल परिसर एवं गाड़ी के डिब्बों में साफ सफाई बनाये रखने हेतु भी जागरूक किया जा रहा है। यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग, आरटीपीसीआर जांच की जा रही है ।

इसके अलावा रेलवे प्लेटफार्म पर एवं टिकट बुकिंग कार्यालयों पर यात्रियों को खड़े होने के लिए निर्धारित स्थानों पर सफेद गोले (घेरे) बनाए जा रहे हैं ।  ये गोले सामाजिक दूरी बनाए रखने में सहायक होते हैं ।  

आज कोटा जंक्शन पर सहायक वाणिज्य प्रबंधक श्री के के कटकवार के नेतृत्व में तथा उप स्टेशन प्रबंधक (वाणिज्य),आरपीएफ, टिकट चैकिंग स्टाफ के सहयोग से बिना मास्क पाए जाने पर 4 यात्रियों को पकड़ा गया और उनसे 800 रूपए जुर्माना वसूला गया। रेल प्रशासन ने यात्रियों से अपील की है कि रेल यात्रा शुरू करने से पूर्व अपने स्वास्थ्य की जांच कर लें। यात्रा के दौरान भीड़ भाड़ से बचें।कोविड-19 से सम्बंधित सरकार द्वारा जारी सभी दिशा निर्देशों का पालन करें ताकि इस घातक वायरस के संक्रमण से बचा जा सके।

2
0 views