logo
(Trust Registration No. 393)
अपने विचार लिखें....

व्यूनाओ ग्रुप ने कंपनी के प्रोजेक्ट को लेकर निवेश को लेकर सीएम जयराम ठाकुर से की मुलाकात

शिमला। व्यूनाओ समूह ने प्रदेश में करीब 600 करोड़ रुपए का निवेश करेगा। यहां कंपनी द्वारा स्थापित किए जाने वाले डाटा सेंटर से प्रदेश के करीब 700 लोगों के लिए रोजगार के अवसर सृजित होंगे। शुक्रवार को इस बात का खुलासा खुद व्यूनाओ गु्रप के प्रतिनिधियों ने किया है। व्यूनाओ ग्रुप प्रबंधन ने अध्यक्ष सुखविंदर सिंह खरौर के नेतृत्व में शुक्रवार को शिमला में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से भेंट की।

इस अवसर पर सुखविंदर सिंह खरौर ने राज्य में आईटी और कौशल विकास क्षेत्र में कंपनी की निवेश योजना पर चर्चा की। दिसंबर महीने में होने वाली सेकंड ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में यह निवेश परियोजना भी आ सकती है। सुखविंदर सिंह ने कहा कि डीसी और ईडीसीएस की स्थापना के अलावा कंपनी युवाओं को आईटी कौशल में प्रशिक्षित करने और फिर उन्हें कंपनी के तकनीकी विभागों में एडजस्ट करने के लिए राज्य भर में कौशल विकास केंद्र खोलने की भी योजना बनाई गई है।

उन्होंने बताया कि यह डाटा सेंटर विभिन्न ई-गवर्नेंस और स्मार्ट-सरकारी परियोजनाओं की सुविधा प्रदान करेगा। हिमाचल व्यूनाओ इन्फोटेक प्राइवेट लिमिटेड का लक्ष्य भारत का सबसे पसंदीदा कम्प्यूट पावर और डाटा स्टोरेज प्रदाता बनना है। कंपनी 2025 तक सबसे बड़ा ऐज कम्प्यूटर नेटवर्क स्थापित करने की राह पर है। व्यूनाओ ग्रुप प्रबंधन द्वारा हिमाचल प्रदेश में ऐज डाटा सेंटर की असेंबली यूनिट को स्थानांतरित करेगा। व्यूनाओ ग्रुप ने ठियोग के औद्योगिक क्षेत्र में डाटा सेंटर प्लांट स्थापित करने की बात कही। एसीएस इंडस्ट्रीज ने आगामी सिंगल विंडो क्लीयरेंस एंड मॉनिटरिंग अथॉरिटी की बैठक में इस परियोजना को लाने के लिए उद्योग विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए। वहीं निदेशक उद्योग विभाग ने प्रोमोटर्ज के साथ फोन पर चर्चा की और परियोजना के तेजी से अनुमोदन का आश्वासन दिया। (एचडीएम)


उद्योगों को हरसंभव मदद देगी सरकार
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि राज्य सरकार हिमाचल प्रदेश में पर्यावरण अनुकूल उद्योगों को बढ़ावा दे रही है। हिमाचल प्रदेश एक सरप्लस ऊर्जा राज्य है और राज्य में निवेश को आकर्षित करने के लिए निवेशकों को विभिन्न प्रकार के प्रोत्साहन प्रदान किए जा रहे हैं। उन्होंने प्रबंधन को राज्य के विभिन्न भागों में अत्याधुनिक कौशल विकास केंद्र स्थापित करने के लिए कहा। व्यूनाओ समूह ने मुख्यमंत्री को बताया कि कंपनी की योजना प्रदेश में चरणबद्ध तरीके से 600 करोड़ रुपये का निवेश करने की है, जिससे प्रदेश के 700 लोगों के लिए रोजगार के अवसर सृजित होंगे। इस अवसर पर अतिरिक्त मुख्य सचिव उद्योग आरडी धीमान भी उपस्थित थे।

1
31 views