logo

बगहा में बस एक्सीडेंट में किशोर की मौत, 17 लोग घायल: बेतिया से आ रही थी लव-कुश बस

बेतिया। चौतरवा थाना क्षेत्र के बसवरिया गांव के समीप NH-727 पर बेतिया से बगहा आने के क्रम में बस गड्ढे में गिर जाने के कारण 17 यात्री घायल हो गए। वहीं बसवरिया गांव के निवासी गुलाब शेख का 14 वर्षीय पुत्र की मौत बस की चपेट में आने से हो गई।

घटना बुधवार की देर शाम की है। खबर पर लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। चौतरवा पुलिस पहुंची और घायल यात्रियों को बचाने के लिए अस्पताल भेजने में लगी रही। घायलों को अनुमंडलीय अस्पताल में भेजा गया। एक बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गया जिसे बेतिया भेज दिया गया।

बस में सवार यात्रियों ने बताया कि लगभग 17 लोग जख्मी हुए। बस की चपेट में आने से बच्चे की हुई मौत नेशनल हाईवे पर बस के आगे गांव से निकलकर बच्चा आ गया, जिसके बाद बस चालक ने बच्चे को बचाने के क्रम में अपना नियंत्रण खो दिया।

हालांकि बच्चे को बचाने के क्रम में ही वह साइकिल समेत बस की चपेट में आ गया। बस के अगले भाग में फंस कर गड्ढे में जा गिरा। आनन-फानन में बेतिया ले जाने के क्रम में बीच में ही बच्चे की मौत हो गई। 6 फीट गड्ढे में गिरी बस लव-कुश नामक बस प्रतिदिन की तरह बेतिया से बगहा के लिए खुली। लगभग 5 बजे के करीब बसवरिया चौक के पास पहुंची। बस में सवार लोगों ने बताया कि तेज रफ्तार से आ रही थी। जैसे ही बस बसवरिया मोड़ के पास पहुंची, करीब 6 फीट गड्ढे में बस के गिरने से 17 यात्री घायल हो गए। ग्रामीणों की मदद से शीशा तोड़कर घायलों को बाहर निकाला गया। घटना की खबर पर पुलिस भी जिस अवस्था में थी, वाहन लेकर वहां पहुंची। ग्रामीणों की मदद से चौतरवा पुलिस ने अनुमंडलीय अस्पताल बगहा पहुंचाया।

घायल होने में छोटू सहनी, प्रहलाद यादव, दर्शन यादव, प्रार्थना सिंह, नितेश कुमार, सुधीर यादव, ईल्ताफ अली आदि घायल हो गए हैं। सभी का इलाज अनुमंडल अस्पताल बगहा में चल रहा है।

मौत की सूचना के बाद स्थिति हुई तनावपूर्ण बच्चे की मौत की सूचना के बाद गांव की स्थिति तनावपूर्ण हो गई।

बगहा एसडीपीओ कैलाश प्रसाद, नगर थानाध्यक्ष आनंद कुमार, चौतरवा थानाध्यक्ष शंभू शरण गुप्ता व भैरोगंज थानाध्यक्ष लालबाबू प्रसाद भारी पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर कैंप कर रहे हैं।

4
19548 views