logo

गंगा में बड़ा हादसा पटना से वैशाली जा रही यात्रियों भरी नाव हाईटेंशन तार की चपेट में आई, 27 घायल

पटना के से वैशाली के राघोपुर रुस्तमपुर जा रही यात्रियों से लदी नाव हाईटेंशन तार की चपेट में आ गई। इस कारण बड़ा हादसा हो गया। इस हादसे में कुल 27 लोग घायल हुए। इसमें झुलसने से 2 लोगों की हालत बेहद गंभीर है। घायलों में 2 महिला और बच्चे भी हैं। 25 घायलों का इलाज अलग-अलग जगहों पर चल रहा है। वहीं, 12 लोगों के लापता होने की खबर है। मौके पर पटना और वैशाली जिले के अधिकारी मौजूद हैं।

नाव पर करीब 100 की संख्या लोग सवार थे। अधिकारियों की मानें तो गंगा नदी का वाटर लेवल बढ़ जाने से हाईटेंशन तार की ऊंचाई का रात के अंधेरे में पता नहीं चल सका। इसी वजह से हादसा हुआ। घटना की सूचना मिलते हैं पूरे इलाके में अफरातफरी का माहौल है। बचाव एवं राहत कार्य में बड़ी संख्या में प्रशासनिक अधिकारी जुट गए। रात 9 बजे के करीब नाव खुली थी। हादसा इसी के बाद हुआ। बड़ी नाव पटना के कच्ची दरगाह से राघोपुर के रुस्तमपुर गांव जा रही थी।

पुलिस के अनुसार, घायलों का इलाज पटना के कच्ची दरगाह स्थित अलग-अलग नर्सिंग होम में चल रहा है । गंभीर रूप से घायलों का एनएमसीएच में भी इलाज चल रहा है। घटनास्थल पर पटना सिटी और वैशाली के एसडीओ और एसडीपीओ 4 अधिकारी दल बल के साथ मौजूद हैं। लापता यात्रियों की खोजबीन SDRF की टीम मदद से की जा रही है ।

10
14684 views
  
5 shares