logo

NCC कैडेट्स ने निकाली स्वच्छता जागरूकता रैली।

NCC कैडेट्स ने निकाली स्वच्छता जागरूकता रैली।

खरखौदा/सोनीपत-सोमपाल सैनी
-7988804545,8950236002

*** सौ रोगों की एक दवाई घर की रखो साफ सफाई ***

गुरुवार को 12 हरियाणा बटालियन के कमांडिंग अफसर कर्नल अनिल यादव के आदेशानुसार प्रताप स्कूल खरखौदा के एनसीसी जूनियर एवं सीनियर विंग के कैडेट्स ने स्वच्छ भारत अभियान के तहत एक जनजागरूकता रैली निकाली। इस दौरान द्रोणाचार्य अवार्डी ओमप्रकाश दहिया, प्राचार्या दया दहिया व एकेडमिक डायरेक्टर डॉ सुबोध दहिया ने रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

यह रैली प्रताप स्कूल खरखौदा से खरखौदा के मुख्य मार्गों से होते से खरखौदा बस स्टैंड तक निकाली गई। इस अवसर पर कैडेट्स हाथों में स्वच्छता के शलोगनों – सौ रोगों की एक दवाई घर की रखो साफ सफाई, गंदगी को दूर भगाओ भारत को स्वच्छ बनाओ, स्वच्छ भारत-स्वस्थ भारत, हम सबका यही सपना, स्वच्छ भारत हो अपना, गांधी जी के सपनों का भारत बनाएँगें चारों तरफ स्वच्छता फैलाएँगे आदि श्लोगनों से लोगों को जागरूक किया।

द्रोणाचार्य अवार्डी ओमप्रकाश दहिया ने कैडेट्स का उत्वाहवर्धन व मार्गदर्शन करते हुए कहा कि स्वच्छ भारत बनाकर ही भारतवर्ष को महान बना सकते हैं। हमें किसी विशेष दिन ही बल्कि रोजाना स्वच्छ रह कर कार्य करना चाहिए। इससे हम बीमारियों से दूर रहते हैं। उन्होंने बताया कि स्वस्थ शरीर में स्वच्छ मस्तिष्क का निवास होता है। इसलिए हम सभी को अपने आस-पास स्वच्छता का माहौल बनाना चाहिए तथा अपने संबंधियों व पडौसियों को भी स्वच्छता के प्रति जागरूक करना चाहिए। इस अवसर पर सभी ने भारतवर्ष को स्वच्छ बनाने की शपथ ली। इस अवसर पर एनसीसी ऑफिसर ऋषि कुमार, ड्रिल इंस्ट्रैक्टर सुखबीर सिंह मौजूद रहे।

102
11525 views
  
1 shares