logo

परवलपुर के प्रधानाध्यापकों की आपात बैठक संपन्न,प्रखंड साधन सेवी(पीएम पोषण)परवलपुर को बर्खास्त करने की मांग परवलपुर(ना

परवलपुर के प्रधानाध्यापकों की आपात बैठक संपन्न,प्रखंड साधन सेवी(पीएम पोषण)परवलपुर को बर्खास्त करने की मांग

परवलपुर(नालंदा)। शनिवार को आदर्श मध्य विद्यालय परवलपुर के प्रांगण में अपराहन 3:00 बजे परवलपुर प्रखंड के सभी प्रधानाध्यापकों की आपातकालीन बैठक का आयोजन किया गया।

बैठक का मुख्य मुद्दा परवलपुर प्रखंड, के मध्याहन भोजन संचालन में हो रही परेशानी एवं इसको प्रभावित करने वाले प्रखंड साधन सेवी (पीएम पोषण) श्री प्रदीप कुमार को अविलंब बर्खास्त करने के संबंध में है। आज के बैठक के उपरांत निम्न बिन्दुओं पर चर्चा हुई।

(1.) प्रखंड साधन सेवी (पीएम पोषण) परवलपुर का विद्यालय प्रधान के साथ भाषा ,व्यवहार, वाचन शैली अमर्यादित एवं शिक्षिकीय आचरण के विरुद्ध है।

2) श्री प्रदीप कुमार प्रत्येक माह प्रत्येक विद्यालय से कुल राशी के एवज में 10% कमीशन एवं 100 kg चावल अवैध रूप से वसूलते है।

3) श्री प्रदीप कुमार PFMS में checker का कार्य जान बूझ कर रोक कर रखते है और इसके एवज में अवैध राशि की वसूली करते है और जब तक राशि दिया नही दिया जाता है तब Checker का कार्य नही किया जाता है।

4) श्री प्रदीप कुमार' प्रत्येक महीनें की मासिक बैठक एक जगह सामूहिक रूप से नही करके व्यक्तिगत रूप से अलग -अलग करते है और विद्यालय प्रधान को आर्थिक,मानसिक एवं शारिरिक रूप से परेशान करते हैं।

5.) श्री प्रदीप कुमार प्रत्येक विद्यालय के प्रधान को अपने पैरवी का धौंस दिखाते है और कहते है कि,Beo,Deo और डायरेक्टर मेरा कुछ नहीं बिगाड़ सकते है, जिससे विद्यालय प्रधान में भय व्याप्त है।

6.) श्री प्रदीप कुमार आये दिन वैसे दिन विद्यालय के प्रधानाध्यापक को बुलाते है जिस दिन विद्यालय में कोई न कोई जरूरी कार्य हो रहा होता है,
उदाहरण के रूप में दिनांक 16.03.2023 को विद्यालय में वर्ग 05 एवं वर्ग 08 के बच्चों का वार्षिक परीक्षा हो रहा था साथ ही साथ कृमि दिवस के अवसर पर बच्चों को एलमेंदाजोल की दवा खिलानी थी किन्तु श्री कुमार के द्वारा जान-बुझ कर उसी दिन बर्तन - विवरण हेतु सभी विद्यालय के प्रधान को 10:00 बजे पूर्वाहन में बुलाये लेकिन खुद 01:00 बजे अपराह्न में आये और जब उनसे ' डुमरी मध्य विद्यालय के प्रधानाध्यापक श्री प्रवीण कुमार ने उनसे पूछा कि आप इतना लेट क्यों आये है ,हमलोग को दवा खिलाने विद्यालय भी जाना है लेकिन इतना सुनते ही वो आग बगुला होकर श्री प्रवीण कुमार को गाली देने लगे और उन्हें बैठक से निकल जाने को कहा उक्त घटना के उपरांत सभी प्रधानाध्यापकों में काफी रोष है।

7.) ज्ञात हो की 13.09.2022को पूर्व में भी परवलपुर प्रखंड के सभी प्रधानाध्यपकों की अपातकालीन बैठक बुलाई गई थी और एक स्वर में कहा गया था की श्री प्रदीप कुमार को अविलंब परवलपुर प्रखंड से हटाया जाए और उनपर उचित कारवाई किया जाय सभी शिक्षकों ने एक स्वर में कहा की अगर 72 घंटे के अंदर भी प्रदीप कुमार पर कारवाई नही होगी तो परवलपुर प्रखंड के सभी विद्यालयों में मध्याहन भोजन को बंद कर दिया जायेगा और सभी प्रधानाध्यापक सामूहिक रूप से धरना पर बैठ जायेगे।

6
1736 views