logo

राजकीय बहुतकनीकी संस्थान में कम्प्यूटर विभाग द्वारा एलूमनी मीट (पूर्व छात्र मिलन समारोह) आयोजित। खरखौदा/सोनीपत/हरियाण

राजकीय बहुतकनीकी संस्थान में कम्प्यूटर विभाग द्वारा एलूमनी मीट (पूर्व छात्र मिलन समारोह) आयोजित।

खरखौदा/सोनीपत/हरियाणा-सोमपाल सैनी - 7988804545, 8950236002

शनिवार को सोनीपत के राजकीय बहुतकनीकी संस्थान में कम्प्यूटर विभाग द्वारा एलूमनी मीट (पूर्व छात्र मिलन समारोह) आयोजित किया गया। इसमें बैच 2004 और 2005 के लगभग 35 पूर्व छात्रों ने हिस्सा लिया। ये सभी छात्र राष्ट्रीय व अन्तराष्ट्रीय कम्पनियों में बहुत ही अच्छे पदों पर विराजमान है। कुछ ने अपना खुद का ही व्यवसाय किया हुआ है जोकि संस्थान के लिए एक गर्व की बात है।

कार्यक्रम के शुरूआत में सभी एलूमनियों (पूर्व छात्रों) को तिलक लगाकर उनका सम्मान किया गया। मंच का कुशल संचालन हरिदास कटारिया, प्राध्यापक कम्प्यूटर इंजी0 ने किया। सबसे पहले निदेशक अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद् डॉ दिनेश सिंह द्वारा दीप प्रज्वलित व सरस्वती पूजन किया गया।

इस अवसर पर कम्प्यूटर विभाग के छात्रों ने अपने पूर्व छात्रों के स्वागत में कई रंगारंग कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए अंतिम वर्ष की छात्रा राधिका ने लोक नृत्य किया, राजेश व उनकी टीम ने कॉलेज लाइफ के ऊपर एक बहुत ही मनमोहक नाटक किया, नीरज व टीम ने गीत गुनगुनाया व सबका मनमोह किया।

सभी पूर्व छात्रों ने अपना अनुभव साझा किया और छात्रों को जीवन में कामयाब होने के लिए सही दिशा व कठिन मेहनत करने के लिए प्रेरित किया। पूर्व छात्रों की कामयाबी देखकर विभाग के सभी छात्र बहुत ही प्रभावित थे और उन्होंने पूर्व छात्रों के जैसे कामयाब होने को लेकर प्रतिज्ञा की वे भी भरपूर मेहनत करेंगे व नवीनतम तकनीक को अपनाकर जीवन में आगे बढ़ेगे।

रंगारंग कार्यक्रम के अंत में बहुत ही बेहतरीन मनमोहक व दिल थामने वाली नृत्य प्रतिस्पर्धा राधिका व तनु के बीच में हुई। जहां राधिका ने लोकनृत्य वही तनु ने पाश्चात्य संस्कृति को बखूबी से प्रस्तुत किया।

सभी पूर्व छात्र 16 साल बाद आपस में व गुरूजनों से मिलकर बहुत आनंदित हुए उनका जोश आसमान से भी ऊपर था। उन्होंने आश्वासन दिया किय वे कम से कम दो-दो छात्रों को गोद लेंगे व उनका मार्गदर्शन करेंगे ताकि वे भी कामयाब होकर एक बेहतर भविष्य बनाए। उन्होंने कहा कि वे छात्रों की प्लेसमेंट के लिए हर सम्भव प्रयास करेंगे।

निदेशक अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद् कुणालजीत सिंह, गरिमा रोहिला, प्रोफेसर डॉ सुमित गिल, अजय सपड़ा व रेनू कंडेरा भी पूर्व छात्रों से मिलने आए व उनका स्वागत किया।
ये सभी इन छात्रों को पढ़ाते थे व उनका लगाव व स्नेह देखने को बनता था। सारे प्रोग्राम की रूप रेखा तैयार करने में कम्प्यूटर इंजी० विभाग से डॉ नरेश गिल, प्राध्यापक ने बहुत बड़ी भूमिका अदा की।

इस अवसर पर प्रधानाचार्य अनिल सहरावत ने बताया कि हमारा संस्थान पूरे उत्तर जोन में उत्कृष्ट संस्थान है व यहां पर हम छात्रों को तकनीकी शिक्षा के साथ-साथ जीवन शिक्षा भी प्रदान करते है। ताकि वे न केवल अपने परिवार अपितू पूरे समाज के लिए कार्य कर सके। उन्होंने बताया कि यहां कि जॉब प्लेसमेंट बहुत ही उत्तम है व देश-विदेश में लगभग सभी कम्पनियों में यहा के छात्र कार्यशील है। कार्यक्रम के अंत में विभागाध्यक्ष पंकज मलिक ने यहां पर पधारने के लिए व छात्रों को प्रेरित करने के लिए तहदिल से धन्यवाद दिया।

इस अवसर पर विभागाध्यक्ष प्रवेश सांगवान, कर्मशाला अधीक्षक दिनेश मोर, वरिष्ठ प्राध्यापक कुलदीप गुलिया, प्राध्यापक विरेन्द्र नांदल, अतिथि प्राध्यापक सुनिता लाठर, लैब अटैडेन्ट बलवान सिंह आदि मौजूद रहे।

156
5129 views
  
1 shares