logo

पचौर, उज्जैनी,बंधा, तेन्दूहा में आयोजित विकास यात्रा में शामिल हुये विधायक देवसर जनहितैषी योजनाओं से कोई भी पात्र हित

पचौर, उज्जैनी,बंधा, तेन्दूहा में आयोजित विकास यात्रा में शामिल हुये विधायक देवसर

जनहितैषी योजनाओं से कोई भी पात्र हितग्राही वंचित नहीं रहेगाः-विधायक श्री सुभाष बर्मा

सिंगरौली 23 फरवरी 2023/देवसर विधानसभा के विधायक श्री सुभाष रामचरित बर्मा के अगुवाई में विकास यात्रा आज देवसर विधानसभा क्षेत्र के ग्राम पंचायतो पचौर,उज्जैनी,बंधा, तथा तेन्दूहा पहुची विकास यात्रा का ग्रामीणो के द्वारा उत्साह के स्वागत किया गया। इस अवसर पर विधायक श्री बर्मा के द्वारा विभिन्न निर्माण कार्यो का विधवत भूमिपूजन, लोकापर्ण एवं शिलान्यास किया गया। साथ शासन की जन कल्याणकारी योजनाओ के लाभ से पात्र हितग्राहियो को लाभान्वित भी करा गया।विकास यात्रा के दौरान विधायक श्री बर्मा के द्वारा आम जनो से संवाद किया गया एवं उन्हे शासन की जन कल्याणकारी योजनाओ के संबंध में अवगत कराते हुये आग्रह किया गया कि जो हितग्राही अभी शासन की जन कल्याणकारी योजनाओ से बंचित है वे अपना अपना आवेदन देकर पात्रता अनुसार योजनाओ का लाभ उठाये।
​विधायक श्री बर्मा ने अम जनो को संबोधित करते हुये कहा कि देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी एवं प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में गरीबो के जन कल्याण हेतु महाअभियान चल रहा है। हमारे मुख्यमंत्री जी का सकल्प है कि प्रदेश के हर गरीब को शासन की योजनाओ के माध्यम से सबल बनाया जायेगा। प्राधानमंत्री आवास योजना के माध्यम से हर गरीब को पक्का आवास देने का पुण्य कार्य कर रहे वही हमारे मुख्यमंत्री जी के द्वारा मुख्यमंत्री भू अधिकार योजना के माध्यम से ऐसे गरीब जनके पास आवास निर्माण हेतु जमीन ही नही है। उन्हे आवास निर्माण हेतु भू खण्ड प्रदान करने का पुनीत कार्य किया जा रहा है।
उन्होने कहा कि सरकार द्वारा जन्म से लेकर मृत्यु तक के लिए बहुत सारी योजनाएं चलाई जा रही है, इनका लाभ लें। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा गरीब परिवार के लोगों के लिए जो अपने बीमारी के समय दवाई नहीं करवा पाते थे ऐसे लोगों के लिए आयुष्मान कार्ड के माध्यम से निःशुल्क उपचार कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सभी पात्र हितग्राही को निःशुल्क राशन वितरण का कार्य सरकार द्वारा किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक वर्ष सरकार द्वारा किसानों को 10 हजार रूपए की सम्मान राशि उपलब्ध कराई जा रही है। यह योजना किसान भाईयों के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है। उन्होने कहा आप सब आगे आकर शासन की योजनाओ का लाभ उठाये। इस दौरान एसडीए श्री बी.पी पाण्डेय सहित ग्राम पंचायतो के सरपंच गण, पंच गण, जन प्रतिनिधिगणो सहित आम नागरिक उपस्थित रहे।

28
14714 views
  
1 shares