logo
(Trust Registration No. 393)
अपने विचार लिखें....

3 व 4 दिसंबर को जिले में होने वाली एचटेट परीक्षा को पूर्ण पारदर्शिता के साथ करवाएं संपन्न - एडीसी अंकिता चौधरी।

खरखौदा/सोनीपत-सोमपाल सैनी- 7988804545, 8950236002।

-हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा के लिए शहर के 22 स्कूलों में बनाएं गए हैं 32 परीक्षा केन्द्र।

-एचटेट लेवल-3 के लिए 6851, लेवल-2 के लिए 9625 तथा लेवल-1 के लिए 4066 परीक्षार्थी देंगे परीक्षा।

-आवेदन के समय अपलोड की गई आईडी की मूल प्रति को साथ लेकर आएं सभी परीक्षार्थी।

- ट्रेजरी से प्रश्न पत्र परीक्षा केंद्र तक ले जाने और संकलन केंद्र तक पहुंचाने के लिए भी पुख्ता इंतजाम।

-सभी परीक्षा केंद्रों में लगाए गए हैं मैटल डिटैक्टर, सीसीटीवी कैमरों व जैमर।

-सुपरवाईजर व अन्य कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई, फ्लाईंग स्कवायड भी तैनात।

- हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा के आयोजन की तैयारियों के दृष्टिगत लघु सचिवालय में अतिरिक्त उपायुक्त की अध्यक्षता में आयोजित की गई बैठक।

जिला सोनीपत में बुधवार को अतिरिक्त उपायुक्त अंकिता चौधरी ने बताया कि जिला में हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा(एचटेट) 3 व 4 दिसंबर को आयोजित की जाएगी।

जिसको लेकर प्रशासन द्वारा सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। उन्होंने बताया कि लेवल-3 पीजीटी लेक्चरर के लिए पात्रता परीक्षा 3 दिसंबर को सांय 3 से 5:30 बजे तक, लेवल-2 टीजीटी की परीक्षा 4 दिसंबर को प्रात: 10 बजे से सांय 12:30 बजे तक और लेवल-1 प्राईमरी की परीक्षा 4 दिसंबर को सांय 3 से 05:30 बजे तक आयोजित की जाएगी।

अतिरिक्त उपायुक्त अंकिता चौधरी की अध्यक्षता में बुधवार को लघु सचिवालय के तृतीय तल स्थित कांफ्रेंस हाल में परीक्षा से संबंधित अधिकारियों की बैठक का आयोजन किया गया।

एडीसी ने अधिकारियों को दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि सभी अधिकारी कर्मचारी परीक्षा को पूर्ण पारदर्शिता के साथ करवाएं, ताकि परीक्षा को शांतिपूर्ण संपन्न करवाया जा सके।

अतिरिक्त उपायुक्त ने बताया कि एचटेट परीक्षा के लिए जिला के 22 स्कूलों में कुल 32 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं, जिसमें तीनों लेवलों में कुल 20 हजार 542 परीक्षार्थी भाग लेंगे। उन्होंने बताया कि लेवल-3 के लिए 6851, लेवल-2 के लिए 9625 तथा लेवल-1 के लिए 4066 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे।

परीक्षा सुरक्षा को देखते हुए सभी परीक्षा केंद्रों पर मैटल डिटैक्टर, सीसीटीवी कैमरे और जैमर सहित सभी सभी जरूरी सुरक्षा प्रबंध पूरे किए गए हैं। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि यह परीक्षा काफी संवेदनशील है और इसमें किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

यही वजह है कि सभी परीक्षा केंद्रों की व्यवस्था पूरी तरह से चाक-चौबंद की गई है। परीक्षा के लिए प्रश्न पत्रों को ट्रैजरी को भारी सुरक्षा के बीच ही परीक्षा केंद्रों तक लेकर जाया जाएगा। परीक्षा के लिए सुपरवाईजर व अन्य कर्मचारियों की ड्यूटी के साथ-साथ फ्लाईंग स्कवायड की भी तैनाती की गई है।

अतिरिक्त उपायुक्त ने बताया कि *आवेदन के समय परीक्षार्थियों ने जो आईडी अपलोड की थी, परीक्षा देने के समय उसी आईडी की मूल प्रति साथ लेकर आएं।*

परीक्षा केंद्रों में सभी परीक्षार्थियों को पूरी जांच के बाद ही अंदर इंट्री दी जाए और परीक्षा से 30 मिनट पहले इंट्री बंद कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि परीक्षार्थी कोई भी घड़ी या इलैक्ट्रानिक गैजेट भी अंदर लेकर नहीं जा सकता।

इस अवसर पर नगराधीश डॉ० अनमोल, डीएसपी विरेन्द्र, डीआरओ हरिओम अत्री, जिला शिक्षा अधिकारी आदर्श राजन, डीपीसी नवीन गुलिया, पीडब्ल्यूडी विभाग से एक्सईएन प्रशांत कौशिक, सहित संबंधित सभी अधिकारी मौजूद रहे।

178
5045 views
  
1 shares