logo
(Trust Registration No. 393)
अपने विचार लिखें....

सरस्वती विद्या मंदिर में मेहंदी, राखी बनाओ और चित्रकला प्रतियोगिता संपन्न

श्री बंशीधर नगर, दिनांक 1.8.2022 दिन सोमवार को स्थानीय सरस्वती विद्या मंदिर में मेहंदी, राखी बनाओ और चित्रकला प्रतियोगिता में भैया बहनों ने उत्साह पूर्वक भाग लिया। मेहंदी प्रतियोगिता में 1 से 5 वीं तथा 6 से 8 में कुल 92 बहनों ने भाग लिया। जिसमें सर्वश्रेष्ठ 1-5 में परिधि कुमारी कक्षा द्वितीय तथा 6-8 में निशीबाला चौबे नवम ब हुई। मेहंदी प्रतियोगिता के निर्णायक की भूमिका में श्रीमती नीरज पांडे, आरती श्रीवास्तव, नीरज सिंह थे।
राखी बनाओ प्रतियोगिता में कुल 107 बहनों ने भाग लिया। जिसमें 1-5 में बहन प्रांजल शुभ्रा, 6-8 में बहन कोमल कुमारी सर्वश्रेष्ठ रही। इस प्रतियोगिता में निर्णायक की भूमिका में श्रीमती शशिकला, नीति कुमारी, विवेक पाठक थे।
चित्रकला प्रतियोगिता में बहन शालू कुमारी कक्षा 5, पीहू राज कक्षा- 6, स्वाति श्रीवास्तव- 10ब सर्वश्रेष्ठ रही।
परिणाम की घोषणा करते हुए प्रधानाचार्य रवि कांत पाठक ने कहा कि चित्रकला मेहंदी राखी बनाओ प्रतियोगिता से बच्चों में निर्माण कला का विकास होता है स्वयं की व्यवस्था से आकर्षक राखी का निर्माण कर बच्चों ने अपनी प्रतिभा को प्रदर्शित किया है।निर्णायक शशिकला ने बच्चों द्वारा राखी निर्माण को देखकर बहुत प्रभावित हुए और बच्चों को हौसला अफजाई किया। मेहंदी प्रतियोगिता के निर्णायक श्रीमती नीरज पांडे ने कहा कि विभिन्न डिजाइनों में मेहंदी से हाथों को सजाना बहुत ही सराहनीय है।कार्यक्रम को सफल बनाने में आचार्य कौशलेंद्र झा, सुधीर प्रसाद श्रीवास्तव, नंदलाल पांडे, कृष्ण कुमार पांडे, अविनाश कुमार, विवेक कुमार पाठक, सुजीत कुमार, नरेंद्र राम, सत्येंद्र प्रजापति, जय प्रकाश चौधरी, अरुण कुमार, आरती श्रीवास्तव, सुप्रिया कुमारी की अहम भूमिका रही।

74
1210 views
  
1 shares