logo
(Trust Registration No. 393)
अपने विचार लिखें....

गोंदिया ग्रामीण पुलिस थाना व ग्राम पंचायत फुलचुर के अंतर्गत आने वाले गोंदिया कोहमारा मार्ग पर स्थित एवरग्रीन लॉज में 10 फरवरी की रात एक 22 वर्षीय युवक वह 21 वर्षीय युवती प्रेमी युगल द्वारा जहर गटक लिया जिनकी उपचार के दौरान शासकीय जिला चिकित्सालय में मौत हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार गोंदिया शहर के गोविंदपुर निवासी 24 वर्षीय युवक आकाश महेश सेठिया व नागपुर के प्रीतम नगर दिघोरी उमरेड रोड निवासी रोहिणी देवराम पवार उम्र 21 वर्ष युवती गोंदिया कोहमारा मार्ग पर स्थित ग्राम फूलपुर पेट्रोल पंप के समीप एवरग्रीन लॉज में रुके हुए थे। इसकी जानकारी युवक के परिजनों को होने पर वह 7:42 पर एवरग्रीन लाज पहुंचे जहां जानकारी प्राप्त करने पर वह तीसरी मंजिल के एक कमरे में होने की बात सामने आई जिस पर युवक के परिजन वेटर के साथ कमरे में जाने पर युवक व युवती अचेत अवस्था में दिखाई दिए जिन्हें तत्काल ऑटो द्वारा जिला शासकीय चिकित्सालय केटीएस ले जाया गया जहां चिकित्सकों द्वारा जांच कर उनके द्वारा जहर का सेवन किए जाने की बात सामने आई । दोनों की स्थिति गंभीर होने पर उन्हें आईसीयू में दाखिल कराया गया यहां रात 1:20 पर युवती की 1:45 पर युवक की उपचार के दौरान मौत हो गई दोनों मृतक प्रेमी युगलों का 11 फरवरी की सुबह पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंपा गया। उपरोक्त मामले में गोंदिया ग्रामीण पुलिस थाने में चिकित्सा अहवाल के आधार पर आकस्मिक मौत जाफो 174 के तहत मामला दर्ज कर आगे की जांच गोंदिया ग्रामीण पुलिस थाने के पुलिस निरीक्षक बाबासाहेब बोरसे के मार्गदर्शन में शुरू की गई है।
एवरग्रीन लॉज के खिलाफ अवैध रूप से युवक-युवतियों को रूम देने का मामला अनेकों बार सामने आया
फूलचूर पेट्रोल पंप के समीप स्थित एवरग्रीन लॉज में देह व्यवसाय व अवैध रूप से युवक-युवतियों को रूम देने का मामला अनेकों बार सामने आया है। तथा इस संदर्भ में परिसर के नागरिकों द्वारा लोकवाणी के माध्यम से गोंदिया शहर के एक लोकप्रिय समाचार पत्र में इस संदर्भ में समाचार भी प्रकाशित कर पुलिस प्रशासन से उपरोक्त एवरग्रीन लाज पर कार्यवाही की मांग की थी। अब इस प्रकार की घटना होने से यह स्पष्ट हो गया है कि एवरग्रीन लॉज में अवैध रूप से युवक-युवतियों को रूम देने व देह व्यवसाय का कार्य चलाया जा रहा है जिस पर पुलिस प्रशासन से कड़ी कार्रवाई की मांग परिसर के नागरिकों द्वारा की गई है।
            शहर की अधिकांश लाॅजो व होटलों में हो रहे अवैध व्यवसाय
गोंदिया शहर के अनेक होटल व लाॅजो में देह व्यवसाय का अवैध व्यवसाय बड़े पैमाने पर शुरू है। उल्लेखनीय है कि गोंदिया शहर में किसी भी प्रकार का औद्योगिक क्षेत्र, टूरिज्म क्षेत्र ना होने के बावजूद बड़े पैमाने पर शहर के चारों और लाॅजो का जाल बिछ चुका है। जिसमें लाॅज संचालकों द्वारा देह व्यवसाय के लिए अवैध रूप से युवक-युवतियों व महिला पुरुषों को रूम उपलब्ध कराए जाते हैं। जिससे देह व्यवसाय गोंदिया शहर व आसपास में बड़े पैमाने पर फैल चुका है। जिसमें गोंदिया जिले के ग्रामीण क्षेत्रों की युवतियों के साथ-साथ नागपुर, बालाघाट, वडसा गडचिरोली, भंडारा जिले से भी देह व्यवसाय के लिए युवतियां गोंदिया पहुंचती है। इस प्रकार की जानकारी सूत्रों द्वारा प्राप्त हुई है इस पर पुलिस प्रशासन द्वारा एक कड़ा अभियान चलाते हुए जांच की जाए तो अनेक मामले सामने आ सकते हैं। जिसमें देह व्यवसाय के साथ-साथ कई अवैध धंधों का भंडाफोड़ भी होने के साथ ही अनेक आरोपी भी पुलिस की गिरफ्त में हो सकते हैं।

2
8 views