logo
logo

Krishanpal yadav

District Incharge

7974479432

बिजली कंपनी ने अवैध रूप से विद्युत मोटर चलाने वालों पर की कार्रवाई

खोड़ (शिवपुरी, मप्र)। बिजली चोरी कर सिंचाई करने वालों पर बिजली कंपनी के अधिकारियों ने कार्रवाई करना शुरू कर दिया है, जिसके चलते ग्रामीणों में खलबली मची हुई है। खोड़ के हिम्मतपुर क्षेत्र में बिजली कंपनी ने अवैध रूप बिजली का उपयोग कर विद्युत मोटरों से खेतों में सिंचाई करते पाए जाने पर की गई कार्रवाई से विद्युत चोरी करने वालों में बेचैनी मच गई है।

बिजली विभाग द्वारा नयागांव, आसपुर सहित अन्य ग्रामों  से अवैध रूप से बिजली का उपयोग करने पर ट्रांसफार्मर बंद किये व तार जब्त करने की कार्रवाई की। कई गांव में समझाइश दी गई कि जिनके पास वैध कनेक्शन हैं वे अवैध रूप से विद्युत चोरी करने वालों की जानकारी दें। जिन किसानों ने बाकायदा नियमानुसार विद्युत कनेक्शन लिए है उन्हें पानी नहीं मिल पा रहा है और अवैध कनेक्शनधारी कुआं आदि से पानी ले रहे हैं। अधिक लोड के कारण विद्युत ट्रांसफार्मर भी जल रहे हैं, जिन्हें विभाग बदल बदल कर परेशान है। 

कुछ किसानों का आरोप है कि छोटे किसान बड़ी मेहनत से मोटर सामग्री जोड़ते हैं और ईमानदारी से बिल भी जमा करते हैं। उसके बावजूद बिजली कंपनी बड़े किसानों पर हाथ डालने से कतरा रही है। छोटे किसान जो इक्का-दुक्का बिजली चोरी कर रहे हैं उन पर ही गाज गिर रही है। 

बिजली कंपनी के अधिकारियों का कहना है कि किसानों समय समय पर बिल जमा करने के लिए कहा जाता है। लेकिन किसान फिर भी बिल जमा नहीं करते। इस संबंध में  लाइन मैन कैलाश लोधी, उमेश लोधी,  संतोष लोधी, कमलेश लोधी, धर्मेंद्र लोधी, शिवकुमार कुशवाह का कहना है कि जो किसान अवैध रूप से बिना कनेक्शन लिए बिजली का उपयोग कर रहे हैं उनपर ही कार्रवाई की जा रही है। छोटे या बड़े किसान सभी शामिल हैं। करीब एक दर्जन अवैध कनेक्शन धारियों पर कार्रवाई की गई है। 
   
        

All News