logo

आस्ट्रेलियाई दौरे के लिए रोहित ने शुरू की फिटनेस ट्रेनिंग

नई दिल्ली। आस्ट्रेलियाई दौरे के लिए भारतीय क्रिकेट टेस्ट टीम में शामिल रोहित शर्मा ने गुरुवार को राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में अपनी फिटनेस ट्रेनिंग शुरू की। हालांकि, रोहित ऑस्ट्रेलियाई दौरे के लिए भारत की लिमिटेड ओवर की टीम में नहीं शामिल हैं। सेलेक्टर्स ने मुंबई इंडियंस के लिए फाइनल के अतिरिक्त दो इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) मैच में खेलने के बाद रोहित शर्मा को संशोधित टेस्ट टीम में शामिल किया था।

 रोहित शर्मा ये कहते रहे कि वह बिलकुल स्वस्थ और फिट हैं, लेकिन बीसीसीआई को लगा कि उन्हें आईपीएल के दौरान लगी हैमस्ट्रिंग चोट से उबरने के लिए और वक्त की जरूरत है। इस पर रोहित की फिटनेस को लेकर सेलेक्टर्स में  बहस शुरू हो गई। आईपीएल टूर्नामेंट में मुंबई की टीम ने फाइनल में शानदार जीत हासिल की, जिसमें रोहित ने 68 रन की तेज तर्रार पारी खेली।

इस वक्त आस्ट्रेलियाई दौरे के लिए रोहित शर्मा की फिटनेस काफी महत्वपूर्ण बन गई है, क्योंकि नियमित कप्तान विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया में पहले टेस्ट के बाद उपलब्ध नहीं होंगे। ईशांत शर्मा चोट लगने के बाद एनसीए में रिहैबिलिटेशन की प्रक्रिया में हैं। ईशांत और रोहित एक साथ ही ऑस्ट्रेलिया रवाना होंगे और टीम से जुड़ने से पहले दो सप्ताह के क्वारंटीन में रहेंगे।

All News