logo

(PSL) : लाहौर कलंदर्स को पांच विकेट से हराकर कराची किंग्स बनी टी-20 की चैम्पियन

कराची (पाकिस्तान) बाबर आजम के नाबाद अर्धशतक के बलबूते कराची किंग्स की टीम ने पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) के फाइनल में लाहौर कलंदर्स को पांच विकेट से पराजित करके पहली बार इस टी-20 टूर्नामेंट का खिताब जीता। 

बाबर ने 49 बॉल में सात चौकों की मदद से नॉट आउट रहते हुए 63 रन की पारी खेली, जिससे कराची की टीम ने आठ बॉल शेष रहते पांच विकेट पर 135 रन बनाकर जीत दर्ज की। 

इस धमाकेदार पारी के बाद बाबर आजम की ट्विटर पर जमकर प्रशंसा की जा रही है। प्रशंसक बाबर की तुलना भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के साथ कर रहे हैं।

इससे पहले लाहौर कलंदर्स की टीम धीमी पिच को पढ़ने में नाकामयाब रही और सात विकेट पर 134 रन ही बना पाई।  कोरोना वायरस महामारी के कारण आठ महीने निलंबित रहने के बाद टूर्नामेंट का नॉकआउट चरण खेला गया।

बाबर 473 रन के साथ टूर्नामेंट के टॉप स्कोर पर रहे. बाबर ने चाडविक वाल्टन (22) के साथ तीसरे विकेट के लिए 50 बॉल में 61 रन की साझेदारी भी की। इससे पहले लाहौर के बैट्समेन धीमी पिच पर जूझते नजर आए। तमीम इकबाल (35) और फखर जमां (27) ने पहले विकेट के लिए 68 रन जोड़े, लेकिन 10 से अधिक ओवर खेल गए। 

इन दोनों को उमेद आसिफ ने पवेलियन का रास्ता दिखाया। मोहम्मद हफीज भी दो रन बनाकर पवेलियन लौटे। लाहौर की टीम ने दो रन के भीतर तीन विकेट गंवाए, जिससे टीम उबर नहीं पाई। पहली बार फाइनल खेल रही लाहौर की टीम ने 52 खाली बॉल खेलीं।

All News