logo

IPL : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को छह विकेट से मात देकर दिल्ली पहुंची टॉप-2 में

 अबूधाबी (यूएई )। आईपीएल के 13वें सीजन के 55वें मुकाबले में सोमवार को दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने दिल्ली ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को 6 विकेट से मात देकर बाजी मार ली। दिल्ली ने पहले तो बेंगलुरु को 152/7 के स्कोर पर रोका और फिर 19 ओवरों में 154/4 रन बनाए और जीत का लक्ष्य (153) हासिल कर लिया। दिल्ली की जीत में अजिंक्य रहाणे (60 रन, 46 गेंदों में) और शिखर धवन (54 रन, 41 गेंदों में) की अर्धशतकीय पारियां महत्वपूर्ण साबित हुईं। बेंगलुरु को तीन झटके देने वाले एनरिक नोर्तजे मैन ऑफ द मैच रहे। 

इस जीत के साथ ही दिल्ली की  टॉप-2 में स्थान बनाने में कामयाब रही और प्ले ऑफ में धमाकेदार एंट्री की। अब उसका मुकाबला क्वालिफायर-1 में नंबर-1 टीम मुंबई इंडियंस (MI) से 5 नवंबर को दुबई में होगा। यानी क्वालिफायर-1 खेलने वाली टीम के पास फाइनल में जगह बनाने के लिए दो मौके होंगे।

इससे पूर्व सोमवार के मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली को 10वें ओवर में जीवनदान मिला। इस ओवर की आखिरी बॉल पर एनरिच नोर्तजे ने कोहली कैच छोड़ा। इसके बाद भी वे बड़ी पारी नहीं खेल पाए। हालांकि, हारने के बाद भी बेंगलुरु प्ले-ऑफ में अपनी जगह बनाने में कामयाब रही। 

All News