logo
logo
(Trust Registration No. 393)
aima profilepic
Mr. Ankit Kumar
All India Media Association

प्रमोद गोस्वामी ने सेकुलर इंकलाब पार्टी से किया नामांकन

खेकड़ा

कांग्रेस पार्टी से नाराज होकर प्रमोद गोस्वामी ने सेकुलर इंकलाब पार्टी से अपना पर्चा किया दाखिल

आज शुभ मुहूर्त में प्रमोद कुमार गोस्वामी ने अपने घर पर सुबह हवन पूजन का आयोजन किया एवं बड़े बुजुर्गों और संत महात्माओं का आशीर्वाद लेकर भावी उम्मीदवार के रूप में विधानसभा बागपत से नामांकन किया।

 
प्रमोद कुमार गोस्वामी 2 बजे अपने लोगों के साथ कलेक्ट्रेट मे दाखिल हुए फिर उन्होंने अपना पर्चा जिला निर्वाचन के समक्ष अपना पर्चा दाखिल करके नामांकन किया

उधर प्रमोद गोस्वामी से बातचीत की गई और पता चला वह इसी पार्टी से दूसरी बार चुनाव लड रहे हैं लेकिन निराशा मिली थी उस समय भी उनकी यही मांग थी और आज भी यही मांग है हमे अपना नेता अपने बीच से ही चुनना चाहिए ताकि जरूरत के समय वह नेता हमरे पास हो लेकिन य़ह किए चुनाव से पहले कुछ नेता बड़े बड़े झूठे वादे करते हैं परंतु कभी नहीं निभाते चुनाव के बाद कही विलुप्त हो जाते हैं उनसे मिलने के लिए उनके आवास पर समय लेकर मिलने जाया जाता है परंतु बहाने बनाकर वहा से टाल दिया जाता है वहा से निराश होकर ही लौटना पडता है फिर हम एसे नेता का क्या करे हमे एसा नेता नहीं चाहिए

उन्होंने य़ह भी कहा कि जिस भी नेता को हम चुने वह नेता हमारी जनता के बीच रहे ताकि सभी परिस्थितियों का सामना करे हर ब्लॉक मे उसका कार्यालय हो जिससे लोगों को अपनी समस्याओं का समाधान कराने मे परेशानी ना हो



..........
0
76 views    0 comment
0 Shares

नोडल अधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ कोविड- के संबंध में की समीक्षा बैठक 


बागपत  
प्रमुख सचिव (श्री अमृत अभिजात )प्राविधिक शिक्षा व्यावसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास विभाग/जनपद नोडल अधिकारी ने बागपत का भ्रमण  किया और उन्होंने कोविड  कंट्रोल रूम विकास भवन सभागार में   कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप को दृष्टिगत रखते हुए स्वास्थ्य विभाग के संबंधित अधिकारियों के साथ आवश्यक बैठक कर संबंधित को आवश्यक दिशा निर्देश दिए  नोडल अधिकारी ने कहा कोविड से बचाव के लिए मास्क  लगाए जाने के लिए जनपद में जागरूकता अभियान चलाया जाए, कोविड संक्रमण से बचाव के प्रति लोगों को अवश्य जागरूक किया जाए और जनपद के प्रत्येक व्यक्ति  कोविड  प्रोटोकॉल का पालन  करें  स्वस्थ रहें और सुरक्षित रहें । उन्होंने कहा नगर पालिका /नगर पंचायतों ,ग्राम पंचायतों में अन्य संसाधनों के माध्यम से  लाउडस्पीकर के माध्यम से भी जागरूकता अभियान चलाया जाए।
 उन्होंने कहा 15 से 18 वर्ष व उससे ऊपर के कोई व्यक्ति बिना कोविड टीकाकरण के वंचित नहीं रहना चाहिए ।उन्होंने पुलिस विभाग को यह भी निर्देश दिए जो व्यक्ति मास्क  नहीं लगा रहा है उसका चालान किया जाए ।
नोडल अधिकारी ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सरूरपुर में स्थापित ऑक्सीजन प्लांट व आरटी पीसीआर लैब  व कोविड- अस्पताल का निरीक्षण किया और संबंधित को आवश्यक दिशा निर्देश दिए नोडल अधिकारी को सभी व्यवस्थाएं अच्छी मिली उन्होंने कहा अगर कोई संक्रमित व्यक्ति अस्पताल में भर्ती होता है तो उसे अच्छा उपचार दिया जाए और उसे सभी आवश्यक व्यवस्थाएं उपलब्ध कराई जाएं। 
नोडल अधिकारी ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सरूरपुर में स्थापित 333 लीटर प्रति घंटा क्षमता के ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण किया और कहा कि यह बहुत ही उपयोगी सिद्ध होगा।


इस अवसर पर जिलाधिकारी श्री राज कमल यादव ,पुलिस अधीक्षक श्री नीरज कुमार जादौन, मुख्य विकास अधिकारी श्री रंजीत सिंह, अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर भुजवीर , डिप्टी सीएमओ डॉक्टर यशवीर ,सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अधीक्षक बागपत विभास राजपूत सहित आदि अधीक्षक उपस्थित रहे।



..........
0
100 views    0 comment
0 Shares

हिन्दू जागरण मंच बागपत के कार्यकर्ताओं ने जावेद हबीब का पुतला फूंका 

बागपत 
हिन्दू जागरण मंच के कार्यकर्ता प्रान्त मंत्री वीरांगना वाहिनी प्रियंका आर्या  के नेतृत्व में बड़ी संख्या में राष्ट्र वंदना चौक पर एकत्रित हुए व जमकर जावेद हबीब मुर्दाबाद के नारेबाजी करते हुए पुतला दहन किया।
2 दिन पहले मुजफ्फरनगर के मंसूरपुर में आयोजित एक सेमिनार में काफी संख्या में पार्लर संचालित एकत्रित हुईं थी। जिसमे बड़ौत में वंशिका ब्यूटी पार्लर चलाने वाली महिला को स्टेज पर जावेद हबीब द्वारा कटिंग के लिए आमंत्रित किया। स्टेज पर जाने के बाद हबीब ने अपनी ओछी मानशिकता को दिखाते हुए उक्त महिला के शिर में थूकते हुए कहा कि अगर पानी न हो तो आप थूक से भी बाल काट सकते है और मेरे इस थूक में जान है।
जावेद हबीब के द्वारा किये गए इस अमानवीय कृत्य को हिन्दू जागरण मंच ही नही अपितु समस्त हिन्दू समाज बर्दास्त नही करेगा।

प्रांत मंत्री प्रियंका आर्या ने कहा कि जावेद हबीब ने अपने कार्यक्रम में जिस प्रकार महिलाओं से छेड़छाड़ व उनके सर पर थूक कर महिलाओ का अपमान किया है वह माफी लायक नही है।जहाँ पूरा देश महामारी से जुझरहा हैं वही ये थूक जिहादी अपनी करनी से बाज नही आ रहे हैं,थूक जेहाद के द्वारा संक्रमण फैला रहे हैं तथा महिलाओ के मान सम्मान को ठेस पहुचा रहे है। हिन्दू जागरण मंच ये बर्दास्त नही करेगा।

जिला उपाध्यक्ष सत्यवीर ठाकुर ने कहा कि जावेद हबीब ने हिन्दू महिला के ऊपर थूक कर अपनी जिहादी मानसिकता को उजागर किया है,ये हमारी देवी स्वरूप सभी बहनो का अपमान है। जिसे माफ् नही किया जा सकता। 

जिला उपाध्यक्ष कपिल शर्मा ने कहा की जावेद हबीब ने हिन्दू महिला का जो अपमान किया है,उससे हिन्दू समाज मे भारी रोष हैं।हिन्दू जागरण मंच ऐसे लोगो के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही की मांग करता हैं।

पुतला दहन करने वालो में  दीपक मनव भूमि संरक्षण आयाम,अशोक शर्मा खण्ड सयोंजक, राजीव राजपूत सोशल मीडया,प्रवीण प्रजापती नगर अध्यक्ष,राजीव विशवकर्मा बेटी बचाओ आयाम,राहुल राजपूत,दुर्गेश राजपूत,हिमांशु कौसिक,मोहित अशोक राजपूत शिवम अंशुल शर्मा आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

..........
0
68 views    0 comment
0 Shares

रण क्षेत्र में कभी कभी, पीछे हट जाना पड़ता है।
डॉ अ कीर्तिवर्धन

 
कभी कभी दुश्मन को भी, गले लगाना पड़ता है,
रण क्षेत्र में कभी कभी, पीछे हट जाना पड़ता है।
इसका मतलब यह नहीं, कि हमने मानी हार यहाँ,
ताकत को संजोकर फिर, सबक सिखाना पड़ता है।
कभी कह रहे हमें शिखंडी, कभी नपुंशक कहते हो,
चक्रव्यूह के भेदन में तो, हुनर दिखाना पड़ता है।
सभी विपक्षी ताल ठोकते, मर्यादाओं के तार तोड़ते,
हमको तो अपनों का भी, गुस्सा सहना पड़ता है।
कभी कन्हैया, ओवेशी, टिकैत की तुम बात करो,
कुछ संसद की मजबूरी हैं, हाथ मिलाना पड़ता है।
दुश्मन के हमलों को तो, चुटकी में निपटा दें हम,
अपनों के हमलों पर, मौन रह जाना पड़ता है।
नहीं भरोसा तोडा हमने, कुछ हम पर विश्वास करो,
नहीं बचेंगें देश के दुश्मन, जड़ से मिटाना पड़ता है।
दुश्मन की चालों में आकर, नहीं वीरता शीश कटाना,
बेनकाब कर गद्दारों को, इतिहास बदलना पड़ता है।
ठुमक ठुमक कर नाच रहे, और जोश की बात करें,
पाक चीन के दल्लों का, निस्तारण करना पड़ता है।

..........
0
427 views    0 comment
0 Shares

हिन्दू जागरण मंच बागपत द्वारा लोभ लालच के नाम पर धर्मान्तरण करने वालो की सनातन धर्म मे वापसी, 


बागपत /संस्कार समाचार 
हिन्दू जागरण मंच बागपत द्वारा खेकड़ा खण्ड में गांव मुबारिकपुर में एक परिवार की घर वापसी कराई गयी । इसाई मिशनरियों द्वारा हिन्दू परिवारों को टारगेट किया जा रहा है, बीमारी ठीक करने के नाम पर ,लोभ लालच देकर धर्मान्तरण कराया जा रहा हैं ।प्रार्थना के नाम पर लोगो का  माइंड वास् किया जाता हैं।कुछ दिन पूर्व ऐसे ही  एक परिवार की सूचना हिन्दू जागरण मंच को प्राप्त हुई , सूचना मिलते ही हिन्दू जागरण मंच के पदाधिकारी  हिन्दू परिवार के सदस्यों से मिले और सनातन धर्म की चर्चा कर हिन्दू धर्म व संस्कृति के बारे में जागरूक किया  । परिणाम स्वरूप सहमति से आज यज्ञ का आयोजन किया गया जिसमे यज्ञ के ब्रह्मा राजेन्द्र जी रहे ।
 
प्रान्त मंत्री मधुसूदन शास्त्री जी ने कहा कि हमारे आस पास धर्मान्तरण कराने वाले गिरोह सक्रिय हैं जिनके मनसूबे को हिन्दू जागरण मंच बिल्कुल भी कामयाब नही होने देगा ।

जिला अध्यक्ष अंकित बडौली जी  ने कहा कि सनातन धर्म के अलावा और कोई धर्म नही है सब पंथ संप्रदाय है। वही एडवोकेट मनोज आर्य ने धार्मिक इतिहास पर चर्चा की ।
 हिन्दू जागरण मंच बागपत की टीम के द्वारा ततपरता दिखाते हुए बड़ी मजबूती से डटकर हिन्दू भाइयों का धर्म परिवर्तन होने से बचाया अपितु पूर्ण रीति रिवाज के साथ घर वापसी भी कराई। 
 
मौके पर प्रान्त मंत्री प्रियंका आर्या जी,जिला उपाध्यक्ष सत्यवीर ठाकुर जी,दीपक मानव जी भूमि संरक्षण आयाम,अभिषेक त्यागी जी खण्ड संयोजक ,राजकुमार आर्य जी,नरेंद्र आर्य जी,कलस आर्या जी,अनुभव आर्य जी आदि मौजूद रहे।

..........
0
0 views    0 comment
0 Shares

0
0 views    0 comment
1 Shares

आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों/सहायिकाओं के सम्मेलन की लाईव स्ट्रीमिंग आयोजन 

बागपत 
मा0 मुख्यमंत्री जी, उत्तर प्रदेश सरकार की अध्यक्षता में आंगनबाड़ी कार्यकत्री के सम्मेलन का आयोजन इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान के जुपीटर हाॅल में आयोजित किया गया जिसका जनपद में सजीव प्रसारण कलेक्ट्रेट सभागार में देखा गया।  
 जिलाधिकारी  श्री राज कमल यादव जी ने सभी बाल विकास परियोजना अधिकारी, मुख्य सेविका, आंगनबाड़ी कार्यकत्री,   ध्यानपूर्वक सुना कार्यकत्री एवं आंगनबाड़ी सहायिकाओं को निर्देशित किया कि उनके द्वारा पूर्व में भी कोरोना की लड़ाई में जनपद में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है तथा आने वाले समय में कोरोना से लड़ने के लिए निगरानी समितियों में पुनः सक्रिय भागीदारी करते हुए आशा के साथ मिलकर सर्वे करें जिसमें कोरोनो के लक्षणों वाले लोगों की पहचान करें तथा कोरोना टीका से छूटे हुए प्रथम एवं द्वितीय डोज के लोगों की सूची तैयार कराकर शतप्रतिशत टीकारण कराने में सहयोग प्रदान करें। साथ ही साथ कोरोना के नये वेरियंट के बारे में भी लो को जागरूक करें। 

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी अमित कुमार सिंह मुख्य विकास अधिकारी रंजीत सिंह जिला कार्यक्रम अधिकारी विपिन  जनपद की आंगनबाड़ी कार्यकत्री एवं सहायिका सहित समस्त सम्बन्धित उपस्थित रहे। 

..........
0
0 views    0 comment
0 Shares

गुराना खेल मैदान का जिलाधिकारी ने किया लोकार्पण

बागपत
जिलाधिकारी श्री राजकमल यादव जी ने आज ग्राम पंचायत गुराना विकासखंड बड़ौत में पहुंच कर बागपत खेल अभियान के अंतर्गत खेल मैदान का फीता काटकर लोकार्पण किया और खिलाड़ियों का उत्साह वर्धन किया जिलाधिकारी ने कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने व मास्क लगाए जाने के लिए सभी को प्रेरित किया उन्होंने यह भी कहा विधानसभा सामान्य निर्वाचन 2022 में सभी अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें आपका वोट आपकी ताकत है आप अच्छे प्रतिनिधि को अपना नेता अपने वोट से चुन सकते हैं इसलिए अपने मताधिकार का अवश्य प्रयोग करें और मत के लिए एक दूसरे को भी जागरूक करें ।जिलाधिकारी ने कहा बागपत में खेल विकास अभियान की मुहिम वृहद स्तर पर चल रही है जिससे गांव गांव खेल के मैदान स्थापित हो रहे है और युवा उनका लाभ ले रहे है खेल हमारे जीवन में अच्छे स्वास्थ्य के लिए शारीरिक श्रम, व्यायाम, योग एवं खेलकूद अत्याधिक आवश्यक है। खेल चाहे किसी भी तरह का हो उससे शारीरिक, मानसिक, मनोवैज्ञानिक और बौद्धिक स्वास्थ्य के साथ गहराई से जुड़ा है। खेल एक शारीरिक क्रिया है, जिसके तरीके और नाम अलग हैं। खेल मनुष्य के अन्दर प्रेरणा, साहस, उत्साह, अनुशासन, स्वस्थ स्पर्धा और एकाग्रता लाता है। व्यक्ति के व्यक्तित्व के वृद्धि तथा विकास के साथ ही खेल जीवन के लिए भी उपयोगी है। खेल मनुष्य में अच्छी भावना, समानता और सामूहिकता का भाव लाता है। खेल समाज के हर उम्र के पुरूषों महिलाओं को पसंद होता है,  आज हर जगह शहरी ग्रामीण  सहित हर स्तर पर खेल स्पर्धाएं हो रही हैं और युवा खेल स्पर्धाओं में खुलकर भाग ले रहे हैं। सरकार के निर्देशन में गांव गांव में खेल मैदान स्थापित किए जा रहे हैं और जनपद में बागपत खेल विकास अभियान की मुहिम वृहद स्तर पर चलाई जा रही है जो खेल एक नई कार्य संस्कृति को बढ़ाते है ।मुख्यमंत्री जी  की विकास की परिकल्पना को मूर्त रूप देने के उद्देश्य से गांव में खेलों के मैदान स्थापित किए जा रहे हैं  एक ग्राम पंचायत  एक क्रीडा स्थल की मुहिम  जनपद  में चलाई जा रही है प्रत्येक ग्राम पंचायत में कम से कम एक खेल के मैदान का विकास किया जा रहा है  इस क्रीडा स्थल  में मुख्य रूप से खेल सुविधाओं की व्यवस्था उपलब्ध कराई जा रही है, युवाओं के दौड़ने के लिए मैदान में एक ट्रैक का निर्माण कराये जा रहे है, एक कबड्डी का मैदान  ( आधिकारिक माप के अनुसार,), एक अखाड़ा (ग्राम के युवा/  युवतियों के कुश्ती अभ्यास हेतु), एक वालीबॉल कोर्ट, एक ओपन जिम, एक फुटबॉल फील्ड (यथा संभव), कसरत करने के अन्य संसाधन, अन्य खेल सामग्री,की व्यवस्था को मजबूत किया जा रहा है जिससे कि जनपद की प्रतिभाएं खेल के क्षेत्र में अपनी और अत्यधिक रूचि दिखाएं और देश प्रदेश व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपने जनपद का नाम रोशन करें।


इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी रंजीत सिंह ,खंड विकास अधिकारी बड़ौत ,अध्यक्ष नगर पालिका बड़ौत अमित राणा सहित आदि उपस्थित रहे।




..........
0
0 views    0 comment
0 Shares


वृक्ष बचेंगे जीवन होगा, सच भी हमने जान लिया
अ कीर्ति वर्द्धन

नये साल में नये संकल्प, हमको लेने ठान लिया,
वृक्ष बचेंगे जीवन होगा, सच भी हमने जान लिया।
विनम्र हमारा अनुरोध है, शासन पर भी अंकुश हो,
वृक्ष मित्र तो लगे खेल में, जनता ने पहचान लिया।

भौतिक सुविधा को, विकास का मतलब हमने माना,
वृक्ष काट कंक्रीट लगाना, विकास का प्रतीक जाना।
बढ़ते वाहन करें प्रदूषण, इसकी हमको फिक्र नहीं,
हमनें बढती सुविधाओं को, विकसित भारत जाना।

भूल गये संस्कार- वेदों का सार, जीवन का आधार,
प्रकृति का संरक्षण- वृक्षारोपण, वृक्षों की पूजा सार।
आधुनिकता की अन्धी दौड़, भौतिक सुखों की चाह,
भू गगन वायु अग्नि नीर, भुला दिया भगवान आधार।



..........
0
537 views    0 comment
0 Shares

क्रांतिकारी वीरांगना नीरा आर्या का खेकड़ा में बनेगा स्मारक और संग्रहालय::

बागपत /खेकडा 
अंग्रेजों के अत्याचार और भारत सरकार की उपेक्षा के शिकार हुई खेकड़ा की वीरांगना को जल्द ही पहचान मिलने वाली है। नेताजी  सुभाष चंद्र बोस जी के साथ आजाद हिंद फौज की इस वीरांगना नीरा आर्या ने देश के लिये अपने पति की भी हत्या कर दी थी। गुमनामी में खोई नीरा आर्या को देश के सामने लाने वाले देश के प्रसिद्ध  साहित्यकार व मातृभूमि सेवा संस्थान के लोक एवम सँस्कृति प्रकोष्ठ के संयोजक तेजपालसिंह धामा जी ने नीरा आर्या की महत्वपूर्ण जानकारियां जिलाधिकारी को सौंपी है। जल्द ही खेकड़ा में नीरा आर्या का स्मारक बनेगा, और उनकी मूर्ति की स्थापना होगी, साथ ही हैदराबाद के मंदिर में रखी उनकी अस्थि कलश व अन्य महत्वपूर्ण समान को भी खेकड़ा में संग्रहित किया जाएगा। खेकड़ा की इस वीरांगना नीरा आर्या से यहां के बच्चे भी प्रेरणा ले सकेंगे। 

नेताजी सुभाष चंद्र बोस की आजाद हिंद सेना में सर्वश्रेष्ठ सैनिक का खिताब पाने वालो में एक नाम नीरा आर्या का है। जिन्होंने आजादी के लिए अपने पति को कुर्बान कर दिया था।  अंग्रेजों के अत्याचार सहकर गुमनामी जिंदगी में खोई नीरा आर्य को अगर आज पहचान मिली है तो उनका सारा श्रेय प्रसिद्ध साहित्यकार तेजपाल सिंह धामा जी को जाता है। जिन्होंने उनके जीवन से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारियों को अपने साहित्य के माध्यम से देश के सामने रखा है तेजपाल सिंह धामा मूल रूप से खेकड़ा के रहने वाले हैं और वर्तमान में दिल्ली को अपना निवास स्थान बनाया हुआ है। तेजपाल सिंह धामा देश भक्त साहित्यकार है जिन्होंने रामप्रसाद बिस्मिल पर एक फ़िल्म बनाई है, उनके एक उपन्यास अग्नि की लपटों पर बॉलीवुड ने पद्मावत फिल्म बनाई, और जल्द ही उनकी एक बड़े बजट की फिल्म देश के सामने आएगी। 

 ऐसे हुई नीरा आर्य की  पहचान::

तेजपाल सिंह धामा ने युवावस्था में खेकड़ा के एक कार्यक्रम में आए आजाद हिंद फौज के एक कमांडर के मुख से नीरा आर्य के बारे में सुना था। लेकिन कभी मुलाकात नहीं हुई। मन में जिज्ञासा हुई तो उन्होंने कमांडर से उनके बारे में बातचीत की ओर जानकारी हासिल की।  तेजपाल सिंह धामा जी बताते है कि जब वह हैदराबाद पत्रकारिता कर रहे थे।  उन्होंने एक झुग्गी झोपड़ी में नीरा आर्य को जीवन के अंतिम क्षणों में पाया। तेजपाल सिंह धामा को उनकी सेवा का भी मौका मिला। लेकिन वह प्रयास के बाद भी सरकार से उनको कोई सहायता उपलब्ध नहीं करा पाए और 1998 में बीमारी के कारण नीरा आर्या ने अंतिम सांस ली।

पति की हत्या कर बचाई नेताजी की जान::
तेजपाल सिंह धामा जी बताते है कि नीरा आर्या को नेताजी ने अपने सर्वश्रेठ सैनिक के ख़िताब से नवाजा था। नीरा आर्या के पति अंगेज सेना में अफसर थे। नेताजी जब नीरा आर्य से भेंट करने पहुंचे तो नीरा आर्य के पति ने उन पर फायरिंग कर दी। मौके पर मौजूद देश सेवा को अर्पित नीरा आर्या ने यह देखा, तो उनकी देश प्रेम  की भावना ने पति को देश का दुश्मन पाया। उन्होंने नेताजी की जान बचाने के लिये अपने पति की हत्या कर दी। नीरा आर्या के कदम से नेताजी नाराज हो गए। लेकिन बाद में नेताजी ने नीरा आर्य को बहादुरी का ख़िताब दिया। और तभी से उन्हें नीरा नागिनी के नाम से पुकारने लगे ।

खेकड़ा में बनेगा स्मारक और संग्रहालय::

जल्दी ही खेकड़ा में नीरा आर्य का संग्रहालय बनाया जाएगा। जिसके लिए साहित्यकार तेजपाल सिंह धामा ने बागपत जिला अधिकारी राजकमल यादव जी से मुलाकात की है। नीरा आर्य के बारे में महत्वपूर्ण जानकारियां जिला अधिकारी को सौंपी गयी है। जिलाधिकारी ने तेजपाल सिंह धामा के इस कार्य की प्रशंसा करते हुए जल्द ही खेकड़ा में उनकी प्रतिमा स्थापित करने और संग्रहालय मैं सहयोग देने का आश्वासन दिया है।
जिलाधिकारी जी से वार्ता करने में तेजपाल सिंह धामा,  लोकेश शर्मा,मनोज जैन,सचिन त्यागी,रजनीश तोमर जी साथ रहे ।

..........
1
0 views    0 comment
0 Shares

अर्वाचीन इंटर कॉलेज खेकड़ा जूनियर छात्र छात्राओं सीनियर को विदाई समारोह में उपहार भेंट कर विदाई दी

खेकड़ा अर्वाचीन इंटर कॉलेज के प्रांगण में आज जूनियर छात्र छात्राओं ने अपने सीनियर साथियों के सम्मान में एक समारोह का आयोजन किया।

समारोह का शुभारंभ विद्यालय प्रधानाचार्या श्रीमती मीनाक्षी शर्मा ने मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्वलित कर किया।

 इस अवसर पर प्रधानाचार्या मीनाक्षी शर्मा ने कहा कि आप उच्च परीक्षा उत्तीर्ण कर डिग्री कॉलेज में प्रवेश करेंगे जहां आप अपने सद् व्यवहार और ज्ञान के बल पर अपने लक्ष्य का निर्धारण कर देश और समाज परिवार के लिए उत्तम शिक्षा ग्रहण कर सेवा के लिए तैयार होंगे। आपको अपने लक्ष्य का निर्धारण करना होगा जो आपको उन्नति के शिखर की ओर ले जाएगा उन्होंने सभी बच्चों कोशुभकामनाएं और आशीर्वाद दिया।

 समारोह में जूनियर छात्र छात्राओं ने अपने सभी सीनियर छात्राओं को उपहार भेंट कर भविष्य में विद्यालय परिवार का नाम रोशन करने के लिए शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर कई प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया दिन में प्रथम आने वाले छात्र छात्राओं को पुरस्कार भेंट किए गए। विदाई समारोह में जूनियर छात्राओं ने अपने सभी सीनियर को तिलक लगाकर स्वागत किया और उपहार भेंट किए। विद्यालय के प्रांगण में छात्र छात्राओं ने जमकर नृत्य किया और खूब आनंद उठाया।
 
विदाई समारोह में ज्योति, रितिका, नेहा, अंजलि, प्रियंका धामा, वर्षा धामा, हिमांशु तेवतिया, कुमकुम, रोहन वीर राम सत्यम शर्मा शिवम शर्मा, वंश शर्मा, सेजल, गौरंगी शर्मा, मानसी, आरिश, शिव, मानवी त्यागी, प्रशांत, कृष् शर्मा, अक्षरा, गोविंद, दिव्यांशु, अभिषेक, चिराग, समीम, रोहन, पराग, गीता, तनीषा, किरण धामा सहित छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।

..........
5
2 views    0 comment
0 Shares

नव वर्ष पर 101 फीट ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज बागपत को किया समर्पित


बागपत
नव वर्ष 2022 के शुभ अवसर पर आज माननीय सांसद डॉ सत्यपाल सिंह जी माoविधायक बड़ौत के पी मालिक जी ,माo विधायक छपरोली श्री सहेन्द्र सिंह जिलाधिकारी श्री राज कमल यादव जी ने ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे मवीकला टोल बागपत पर स्थित 101 फीट ऊंचाई के राष्ट्रीय ध्वज का फीता काटकर लोकार्पण किया ।
बागपत बड़ौत खेकड़ा  विकास प्राधिकरण के सौजन्य से 101 फिट लंबाई के राष्ट्रीय ध्वज को बागपत के लिए  समर्पित किया गया यह राष्ट्रध्वज बागपत का सबसे ऊंचा तिरंगा है जिस पर भव्य सेल्फी प्वाइंट भी बनाया गया है तिरंगे के राइट में आई लव बागपत लिखा हुआ है जिसको देखकर माननीय सांसद ने कहां यह जिलाधिकारी की नई पहल है उन्होंने  जिलाधिकारी द्वारा कराए गए बागपत में अच्छे कार्यों की प्रशंसा की और कहा कि बागपत में विकास बढ़ रहा है और बागपत को एक नई पहचान मिल रही है। 


माननीय सांसद ,माo विधायक बड़ौत, छपरोली ने कलेक्ट्रेट तिराहे पर स्थित गन्ना कृषक प्रतिमा का अनावरण किया बागपत एक कृषि प्रधान जनपद है ।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी अमित कुमार सिंह, मुख्य विकास अधिकारी रंजीत सिंह, अधिशासी अधिकारी बागपत खेकड़ा सांसद प्रतिनिधि प्रदीप ठाकुर सहित आदि उपस्थित रहे।

..........
10
1092 views    0 comment
11 Shares

अखिल भारतीय वर्ष धर्म संघ खेकड़ा के तत्वाधान मे गीता जयंती महोत्सव समारोह हुआ समापन 

खेकड़ा 
गीता जयंती महोत्सव दस दिनों से नगर मे बड़े उत्साह से मनाया जा रहा था गीता महोत्सव के समापन के दिन नगर के अर्वाचीन भारती पब्लिक स्कूल के छात्र छात्राओं ने मुख्य अतिथि श्रीमान नीरज कुमार जादौन को सलामी देकर  बैंड बाजों के साथ अभिनंदन किया गया जिसमें विशिष्ट अतिथि युवराज सिंह पुलिस क्षेत्राधिकारी खेकड़ा,  देवेश कुमार शर्मा कोतवाली प्रभारी खेकडा अतिथि रहे जिसकी अध्यक्षता डॉ सुरेश कौशिक जी के द्वारा की गई 


महोत्सव के आरंभ में सरस्वती पूजन किया गया तथा अतिथियों का बैंड बाजों के साथ अभिनंदन किया गया जिसके पश्चात सामाजिक नागरिक सम्मान किया गया
जिसमें कोरोना काल के अपनी सेवा देने वाले कोरोना योद्धा सम्मान पुलिस अधीक्षक द्वारा सम्मान पत्र, गीता और शाल ओढ़ाकर सम्मान किया गया इस मौके पर पुलिस अधीक्षक बागपत में अपने शब्दों मे विचार रखे खेकडा नगर वासियों से अपील भी की व्यापारियों को संबोधित किया और कोरोना गाइडलाइन के बारे मे चर्चा की 

इस मौके पर कुलदीप शर्मा, पुनीत शर्मा, पुनीत शर्मा,अंकित कुमार,  नरेंद्र धामा, अनिल त्यागी, सुमित शर्मा, परशुराम शर्मा, शिवकुमार शर्मा, बृजेश शर्मा, डॉक्टर दीपक धामा गजेंद्र सिंह, पिंटू तेवतिया, साहिल जैन, सुशील कौशिक देवेंद्र कौशिक, श्रद्धानंद पांचाल, सचिन सिंघल, चंद्र ज्ञान गुप्ता पदम धामा, हिमांशु वर्मा, अभिषेक शर्मा, एडवोकेट जगत शर्मा, अनिल शर्मा, अनिरुद्ध शर्मा, राजीव गोयल, संजय कुमार शर्मा, एडवोकेट हरिओम शर्मा आदि सम्मिलित रहे

..........
1
275 views    0 comment
0 Shares

सारथी वेलफेयर फाउंडेशन सेनेटरी पैड वितरण करके छात्राओं को किया जागरूक

बागपत  

उत्तर प्रदेश सरकार की योजना के अंतर्गत सारथी वेलफेयर फाउंडेशन के द्वारा पॉलिटेक्निक के पास कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय  बड़ौत (बड़का रोड) पर सभी छात्राओं को व्यक्तिगत साफ सफाई के बारे में बताकर सेनेटरी पैड देकर छात्राओं को जागरूक किया गया , सारथी वेलफेयर फाउंडेशन की मेंबर रेणुका जैन जी ने बताया ने बताया  की पीरियड्स के वक्त लड़कियों को बहुत सारी समस्याओं का सामना करना पड़ता है  इसलिए हम सबने मिलकर  लड़कियों और महिलाओं के लिए  कुछ करने की ठानी  है इसलिए हम अब गांव गांव और स्कूल म जाकर सैनेटरी नैपकिन इस्तेमाल करने के फायदे बता रहे है जिससे आने वाली समस्यों से बचा जा सके । इसी के साथ ही अध्यक्ष वंदना गुप्ता ने भी लड़कियों को सेनेटरी पैड के सही तरह से इस्तेमाल के तरीके बताकर उनको जागरूक किया  पीरियड्स के दौरान के डर से बाहर निकलकर उनको खुले आसमान में  कैसे जिया जाए   हमें जाकर उन लड़कियों की संकोच को दूर करना है इसी के साथ साथ   बच्चों से कविताएं भी सुनी ,लड़कियों ने कविताओं में नारी शक्ति को मजबूत करने की और प्रेरणादायक कविताएं सुनाई। इस अवसर पर सारथी वेलफेयर फाउंडेशन अध्यक्ष वंदना गुप्ता , उपाध्यक्ष शालू गुप्ता ,रेणुका जैन,शालू गुप्ता सदस्य।  कस्तूरबा बालिका स्कूल की  मैडम  पूनम रानी, सुजाता जी ,प्रभा जी मौजूद रही 

..........
1
95 views    0 comment
1 Shares

वर्ल्ड फ्रेंडशिप फाउंडेशन द्वारा समाजसेवी उमेश शर्मा को गोल्डन जुबली अवार्ड 2021 से करेंगे सम्मानित 

बागपत 
खेकड़ा निवासी समाजसेवी उमेश शर्मा को वर्ल्ड फ्रेंडशिप फाउंडेशन ढाका बांग्लादेश संस्था द्वारा ढाका बांग्लादेश में आयोजित एक समारोह में गोल्डन जुबली अवार्ड 2021 से नवाजा जाएगा।

 उक्त जानकारी देते हुए उमेश शर्मा ने बताया कि 1 जनवरी 2022 को ढाका के क्रिस्टल बैल होटल में आयोजित गोल्डन जुबली आफ बांग्लादेश इंडिपेंडेंस डे के उपलक्ष में वर्ल्ड फ्रेंडशिप फाउंडेशन ढाका बांग्लादेश द्वारा पर्यावरण एवं नदियों के लिए समाज सेवा करने हेतु उन्हें सम्मानित करने के लिए प्रत्र प्राप्त हुआ है।

उन्होंने बताया कि बांग्लादेश के ढाका शहर में  आयोजित समारोह में ए के एम मौजमल हाक्यू एमपी, जस्टिस मोहम्मद मोजीबर रहमान, हबीब हुल्ला रहमान एम पी द्वारा उन्हें यह सम्मान प्रदान किया जाएगा। पत्र मिलते ही उन्हें बधाई देने वालों का तांता लग गया। यहां बताते चलें कि अभी एक माह पूर्व उन्हें वर्ल्ड एनवायरनमेंट संस्था द्वारा आंध्रा भवन नईदिल्ली में भी पर्यावरण के लिए कार्य करने हेतु सम्मानित भी किया गया था।



..........
1
510 views    0 comment
1 Shares

श्रद्धानंद जी की पुण्यतिथि पर ले भारतीय संस्कृति बचाने की प्रतिज्ञा :- प्रियंका आर्या

बागपत 
महाराणा प्रताप पब्लिक स्कूल अग्रवाल मंडी टटीरी में महापुरुष स्वामी श्रद्धानंद जी की पुण्यतिथि पुष्प अर्पित कर मनाई गई | प्रियंका आर्य ने बताया कि भारत में हुए सामाजिक- सांस्कृतिक पुनर्जागरण में महापुरुष स्वामी श्रद्धानंद जी का आगमन हुआ एवं इन्होंने भारतीय समाज में व्याप्त बुराइयों के प्रति अपनी आवाज को बुलंद किया।स्वामी श्रद्धानंद सरस्वती जिन्होंने अपना पूरा जीवन भारत की स्वाधीनता एवं स्वराज्य, भारतीय शिक्षा के उत्थान तथा वैदिक धर्म के मूल को पुनः स्थापित करने के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया। शुद्धि आंदोलन के माध्यम से असंख्य व्यक्तियों को आर्य समाज के द्वारा पुन: वैदिक धर्म में दीक्षित कराया। आज उनकी पुण्यतिथि पर पर उनको शत-शत नमन करते हैं तथा वैदिक विचारों का ज्यादा से ज्यादा प्रचार प्रसार व भारतीय संस्कृति बचाने की  प्रतिज्ञा करते हैं| वही अध्यापिका स्वीटी राजपूत ने कहा कि स्वामी श्रद्धानंद ने भारत के गरीब लोगों के उद्धार हेतु काफी सारे कार्य किये। इसके साथ ही उन्होंने महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के लिए स्त्री शिक्षा का व्यापक प्रचार प्रसार किया। उन्होंने महिला शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए गार्गी और अपाला जैसी वैदिक विदुषियों के उदाहरण को भारतीय समाज के समक्ष रख नारी का सम्मान बढ़ाया | इस मौके पर रिया, दीपांशी, तानिया, श्वेता, गौरव, सावेद, हर्ष, निखिल, वासु, पूर्वा, विक्की, सुशांत आदि उपस्थित रहे|

..........
1
0 views    0 comment
1 Shares

गीता जयंती महोत्सव के छठवें दिन चलाया यमुना स्वच्छता अभियान 

खेकड़ा अखिल भारतवर्षीय धर्मसंघ के तत्वाधान में आज गीता जयंती महोत्सव के छठवें दिन यमुना स्वच्छता अभियान चलाया गया। सदस्यों ने जनपद के काठा गांव में पहुंचकर यमुना घाट पर साफ सफाई की वहाँ पड़ा कूड़ा एकत्र कर गड्ढे में दबा कर घाट की साफ सफाई की।  उसके उपरांत मां यमुना की पूजा अर्चना की गई।

धर्म संघ के महामंत्री उमेश शर्मा ने कहा कि नदिया हमें जीवन प्रदान करती हैं हमें इन्हें स्वच्छ और निर्मल रखना होगा। उन्होंने प्रशासन से यमुना नदी में गिरने वाले नालों को रोकने की मांग की। उन्होंने कहा कि आने वाली पीढीयों के लिए नदियों की स्वच्छता की सुरक्षा करनी नितांत आवश्यक है, तभी हमारी संस्कृति की रक्षा संभव है।

इस अवसर पर समाजसेवी प्रमोद गोस्वामी ने सरकार से नदियों में गिरने वाले नालों को रोकने की मांग की साथ ही नदियों के पास बसे गांव एवं नगरों में अवैध रूप से तालाबों पर किए गए कब्जों को मुक्त करा कर उनका पानी वहाँ एकत्र करने की मांग की उन्होंने कहा कि इससे नगर एवं गांव का  जल स्तर भी बढ़ेगा और हमारी नदियां भी शत-प्रतिशत सुरक्षित रहेंगी।

 यमुना स्वच्छता अभियान का संचालन उमेश शर्मा ने किया, अभियान में देवेंद्र शर्मा, डब्बू मेंबर, सभासद नरेंद्र धामा, प्रमोद गोस्वामी, एडवोकेट कमल गोस्वामी, उपस्थित रहे।

..........