logo
logo
(Trust Registration No. 393)
aima profilepic
Mohd Aman khan
All India Media Association

स्वास्थ्य कर्मियों ने सबसे पहले लगवाना शुरू किया बूस्टर डोज।

कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए शासन स्तर दो बार वैक्सीनेशन का काम बड़े पैमाने पर चलाकर लोगों को कोरोना वैक्सीन उपलब्ध कराए गए। इसके बाद बूस्टर डोज दिया जाना ,आज से प्रारंभ कर दिया गया। इस संक्रमण काल में अन्य की अपेक्षा स्वास्थ्य विभाग का विशेष योगदान रहा।इसलिए तीसरे डोज के रूप में बूस्टर डोज सबसे पहले स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत डॉक्टरों तथा अन्य कर्मचारियों को सबसे पहले दिए जाने का निर्णय लिया गया।दूसरे चरण में बूस्टर डोज 60 वर्ष की उम्र से अधिक आयु के व्यक्तियों को दिया जाएगा।किंतु इनमें से ऐसे बुजुर्ग जो हाइपरटेंशन- बीपी - से प्रभावित होंगे। उन्हें डोज डॉक्टर की सलाह के बाद ही दिया जा सकेगा। आज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कायमगंज में कार्यरत डॉ शिव प्रकाश ,डॉक्टर नदीम इकबाल, डॉक्टर संदीप , डॉक्टर विपिन सिंह सहित अन्य स्वास्थ्य कर्मचारियों को बूस्टर डोज लगाया गया।

..........
0
0 views    0 comment
0 Shares

सफाई कर्मचारियों की सैलरी के घोटाले के संबंध में दिया गया ज्ञापन।

नगर पालिका के आउटसोर्सिंग सफाई कर्मचारियों की सैलरी घोटाले के संबंध में एक ज्ञापन जिलाधिकारी को संबोधित नायब तहसीलदार सनी कनौजिया को सौंपा गया।ज्ञापन में कहा गया है कि सफाई कर्मियों की घोटाले के संबंध में नगर पालिका परिषद में 27 सितंबर 2021 में अधिशासी अधिकारी एवं चेयरमैनसे वेतन को लेकर वार्तालाप हुई। इसके बाद कोई हल नहीं निकला I तो उपजिलाधिकारी कायमगंज को एक ज्ञापन दिया गया था। इसके बाद भी हल नहीं निकला ।तो विवश होकर 1 अक्टूबर से 2 अक्टूबर तक काम बंद कर सभी कर्मचारी हड़ताल पर चले गए थे।जिसके बाद सफाई यूनियन के जिला अध्यक्ष हरिओम बाल्मिक आए और उन्होंने चेयरमैन के ऑफिस में बैठकर बातचीत की।अब बातचीत का एक ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें चेयरमैन जिला अध्यक्ष को 50 हजार की रिश्वत देने की बात कह रहे हैं।और कह रहे है कि हड़ताल समाप्त करवाओ।चेयरमैन ने यह भी कहा कि अगर मैं विधायक बन गया तो एक चार पहिया गाड़ी भी तुम्हें दूंगा।सफाई कर्मियों ने का कहना है कि ऑडियो में दोनों लोगों के बीच पैसे की वार्ता हो रही है।इस कारण ऑडियो की जांच करवा कर दोनों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।इस दौरान सफाई यूनियन के तहसील अध्यक्ष रिंकू उर्फ गुरु,विमल बाल्मीकि आदि मौजूद रहे।

..........
0
0 views    0 comment
0 Shares

2 दिन पूर्व मार्ग दुर्घटना में दूसरे दोस्त सतीश भी हुई मौत।
दो दिन पहले कस्बा कायमगंज क्षेत्र के गांव गऊटोला मऊरशीदाबाद निवासी फैसल अंसारी तथा उनका दोस्त सतीश चंद्र शाक्य पुत्र जगन्नाथ अज्ञात बस की टक्कर से गंभीर रूप से घायल हुए थे।इनमें से फैसल की उसी समय मौत हो गई थी।गंभीर रूप से घायल सतीश को सीएचसी कायमगंज से प्रथम उपचार के बाद लोहिया अस्पताल फर्रुखाबाद के लिए रेफर कर दिया गया था।फर्रुखाबाद से भी रेफर होने के बाद उसका उपचार लखनऊ के निराला हॉस्पिटल में चल रहा था।जहां उपचार के दौरान ही सतीश चंद शाक्य की दुखद मौत हो गई।शव गांव पहुंचते ही परिवार में कोहराम मच गया।वही इस गमगीन समाचार के फैलते ही मृतक के दरवाजे पर ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई।मृतक अपने परिवार का गुजारा इंजन मिस्त्री का काम करके चलाता था।सतीश की शादी नवाबगंज क्षेत्र के गांव कांदे मई से 1 वर्ष पहले ही हुई थी। इस दुखद घटना के बाद उनकी पत्नी संगीता तथा मां सूरजमुखी सहित परिजनों का रो- रो कर बुरा हाल हो रहा था।पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया।

..........
5
858 views    0 comment
0 Shares

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ओमीक्रोन पर नियंत्रण करने के लिए हाई लेवल रिहर्सल किया गया।

कोरोना की तीसरी लहर ओमीक्रोन ने देश के कई भागों में अपनी दस्तक देकर लोगों को आगोश में लेना शुरू कर दिया है। इस भयावह स्थित से निपटने के लिए शासन स्तर से बचाव एवं उपचार की व्यवस्था की जाने लगी है। आज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पहुंचे अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी उमेश चंद्र वर्मा के निर्देशन में बनाए गए स्पेशल वार्ड में 10 बच्चों तथा 20 वयस्क लोगों का डेमो करके इन सभी को वेड़ों पर जैसे ही लिटाया गया। वैसे ही उपचार की त्वरित औपचारिकता का रिहर्सल करते हुए डॉ शिव प्रकाश की टीम ने कोरोना किट ड्रेस पहनकर बिना समय गवांये उपचार कक्ष में पहुंचकर जांच तथा आवश्यक चिकित्सा करने का कार्य करते हुए रिहर्सल पूरा किया।

..........
1
0 views    0 comment
0 Shares

अहिल्याबाई होल्कर सेना ने उप जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन।

राजमाता अहिल्याबाई होल्कर सेना के पदाधिकारियों ने आक्रोश व्यक्त करते हुए जिला अधिकारी के नाम संबोधित ज्ञापन एसडीएम को सौंपा। सेना में पाल बघेल धनगर जो गडरिया जाति से मूल वंश के रूप में आते हैं। उनका कहना है कि भारतीय संविधान के अनुच्छेद 341 के अंतर्गत जाति उपजाति मूल वंश जनजाति समुदाय जनजातीय समुदाय के भाग को अनुसूचित जाति के रूप में अधिसूचित किए जाने की व्यवस्था है। उनका तर्क है कि गडरिया जाति भी इसी मूल वंश तथा वर्ग की एक उप जाति है। जो धनगर जाति में ही आती है। इस बात को शासनादेश संख्या 197/219/3837/26_3_2019 दिनांक 2 सितंबर 2019 में भी स्पष्ट है कि इस वर्ग के अनुसूचित जाति के व्यक्तियों को अंग्रेजी भाषा में जाति प्रमाण पत्र निर्गत किए जाने चाहिए। किंतु इसके बावजूद भी तहसीलदारों द्वारा इस व्यवस्था के विपरीत अपने क्षेत्राधिकार से बाहर जाकर आवेदकों द्वारा दिए गए आवेदन केवल गडरिया शब्द जांच कर निरस्त कर रहे हैं। जो शासनादेश तथा वैधानिक प्रक्रिया के विपरीत है। संगठन की मांग है कि प्रदेश की भाजपा सरकार इस ओर ध्यान देकर ऐसे लोगों पर अति शीघ्र आवश्यक कार्यवाही कर जाति प्रमाण पत्र जारी कराने की व्यवस्था सुनिश्चित करें।इस मौके पर संगठन एवं पाल समाज के वीरपाल बघेल राहुल पाल शिवम बघेल अजीत पाल आशीष पाल राधेश्याम पाल धर्मेंद्र पाल अखिलेश पाल योगेंद्र पाल अनिल पाल सर्वेश पाल ज्ञानेंद्र पाल धर्मवीर सिंह नेम सिंह बघेल सहित बड़ी संख्या में पदाधिकारी एवं संगठन के लोग मौजूद रहे।

..........
4
256 views    0 comment
0 Shares

साहसी बालिका टीम ने भट्टे पर काम करने वाले मजदूरों को बाटे कपड़े।

 साहसी बालिका  टीम कायमगंज द्वारा राजेश अग्रवाल के भट्टे पर काम करने वाले मजदूरों को सर्दी से बचने के लिए कपड़े व अन्य सामान बाटा गया। संस्था अध्यक्ष खुशबू मिश्रा,सिल्की मिश्रा व उनकी टीम द्वारा नगर कायमगंज में घर-घर जाकर वस्त्रों को एकत्रित किया करती हैं। यह अभियान काफी समय से साहसी बालिका टीम कर रही है जो कपड़े एकत्र होते हैं उन कपड़ों को उनकी टीम द्वारा सिलकर व सही से तय करकर गरीबों में बांट दिया जाता है इस मौके पर नायाब तहसीलदार सनी कनौजिया,उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल मिश्रा गुट से आदेश अग्निहोत्री व व्यापार मंडल कंछल गुट से उमेश गुप्ता व साहसी बालिका टीम अध्यक्ष खुशबू मिश्रा सिल्की मिश्रा,प्रियंका द्विवेदी,अंकुर मिश्रा,गरिमा,निकिता,अंजू,संजना शयना आदि मौजूद रहे।

..........
0
0 views    0 comment
1 Shares

अज्ञात बस की टक्कर से एक की मौत दूसरा गंभीर घायल।

कायमगंज क्षेत्र के गांव गऊटोला फैसल अंसारी पुत्र फद्दन अंसारी गऊटोला मऊरशीदाबाद की मौत हो गई वही इसका दोस्त सतीश शाक्य पुत्र जगन्नाथ निवासी गऊटोला की हालत गंभीर बनी हुई है। मृतक फैसल के मामू के बेटे अयूब अंसारी ने बताया यह दोनों लोग शाम के समय बाजार आने के लिए अपनी बुलेट बाइक से कायमगंज के लिए निकले थे। बताया गया है कि दमदमा मोड़ के आगे गेट के पास किसी अज्ञात बस ने टक्कर मार दी है। बस अभय सर्विस की बताई जा रही है। मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों लोगों को गंभीर हालत में 108 एंबुलेंस द्वारा कायमगंज के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। जहां चिकित्सक ने देखने के बाद फैसल अंसारी को मृत घोषित कर दिया वही सतीश को लोहिया अस्पताल फर्रुखाबाद के लिए रेफर कर दिया है। कोतवाली प्रभारी संजय कुमार मिश्रा ने बताया पंचनामा भरकर शब को पोस्टमार्टम के लिए फतेहगढ़ भेजा है वहीं उन्होंने बताया पुलिस जांच पड़ताल कर रही है कि किस बस से टक्कर हुई है। मृतक फैसल अंसारी की फलक नाज फर्नीचर के नाम से जटवारा में गोल्डी बेकरी के सामने फर्नीचर की दुकान है। मृतक दो भाई हैं मृतक छोटा भाई था मृतक की मां का नाम अदीबा बेगम है परिजनों का रो रो कर बुरा हाल था।

..........
0
0 views    0 comment
0 Shares

कोतवाली गेट के पास , सड़क पर नली का भरा पानी, नगर पालिका बेफिक्र।

कायमगंज रेलवे रोड पर स्थित कोतवाली गेट के सामने यहीं पर सार्वजनिक सुलभ शौचालय भी बना है, इस स्थान पर सड़क के फुटपाथ से लेकर मुख्य मार्ग तक पिछले लगभग 7 - 8 दिन से जलभराव की स्थिति बनी हुई है। जिसका मुख्य कारण यहां से निकलने वाला नाला बंद बताया जा रहा है। नाला चोक होने के कारण ही उस में बहने वाला कचरा युक्त पानी भर गया है। व्याप्त गंदगी एवं भरे गंदे कीचड़ युक्त पानी में घुसकर यहां से आने जाने वाले हर एक वाहन तथा पैदल निकलने वालों को जाना पड़ रहा है। इसी के साथ सुलभ शौचालय का प्रयोग करने के लिए जाने वाले पुरुष और महिलाओं को भी यहां तक कि छोटे-छोटे बच्चों को भी इसी गंदगी युक्त जलभराव से होकर गुजारना पड़ रहा है। 01 सप्ताह से भी अधिक समय बीत जाने के बावजूद भी अधिशासी अधिकारी सीमा तोमर ने समस्या का समाधान करना तो दूर की बात है।इधर मुड़कर भी नहीं देखा । मोहल्ले वाले कह रहे थे कि अब तक कई बार नगर पालिका को लिखित सूचना देकर समस्या निराकरण के लिए अनुरोध किया जा चुका है। लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

..........
0
0 views    0 comment
1 Shares

पूर्व माध्यमिक विद्यालय में चौथी बार फिर हुई चोरी।

कोतवाली कायमगंज क्षेत्र के गांव कटरा रहमत खाँ अताईपुर रोड पर स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालय को एक बार फिर निशाना बनाते हुए शातिर चोरों ने चोरी की घटना को वेखौफ हो अंजाम दे डाला।  ग्रामीणों की सूचना पर आज जब यहां की इंचार्ज प्रधानाध्यापिका लक्ष्मी देवी विद्यालय पहुंची।तो बिखरा हुआ सामान देखकर दंग रह गई। उन्होंने चोरी की घटना की रिपोर्ट लिखाने के लिए पुलिस को लिखित तहरीर दी है। उसके अनुसार चोरों ने विद्यालय में रखा म्यूजिक सिस्टम, टीवी रिमोट, थर्मल स्कैनर, स्वच्छता किट आदि सामान के साथ ही अलमारी  का ताला तोड़कर 5 हजार रुपए नकद चुरा लिए। बता दें कि इस विद्यालय में चोरी की यह कोई पहली वारदात नहीं है। प्रधानाध्यापिका ने बताया कि इससे पहले भी स्कूल से तीन बार चोरी हो चुकी है।अब यह चौथी बार चोरों ने चोरी कर ली।उनके अनुसार हर घटना की पुलिस को सूचना लिखित रूप से दी जाती रही।लेकिन आज तक किसी भी घटना का खुलासा नहीं हो सका।  स्कूल में हुई चोरी की घटना से गांव वालों में काफी दहशत व आक्रोश दिखाई दे रहा था।

..........
0
0 views    0 comment
0 Shares

संदिग्ध परिस्थिति में छप्पर में लगी आग, तीन बकरी जलकर मरी।

कंपिल के गांव उस्मान नगर मजरा रसीदपुर निवासी सुरेशचंद पुत्र अजुध्दीप्रसाद नाई के छप्पर नुमा घर में कल देर शाम अचानक आग लग गई। जब तक लोगों ने आग बुझाने का प्रयास किया।छप्पर के नीचे सर्दी से बचाव के लिए चार बकरियां जिनमें एक बकरा था। जिनकी कुल कीमत लगभग 50 हजार रुपया बताई जा रही है।आग की चपेट में आ गई। इनमें से एक बकरा तथा दो बकरी मौके पर ही झुलस कर मर गई।जबकि चौथी बकरी झुलस कर गंभीर रूप से घायल होने के कारण मरणासन्न स्थिति में पहुंच चुकी है।ग्रामीणों ने पानी आदि डालकर कड़ी मशक्कत के बाद जब तक आग पर काबू पाया। तब तक छप्पर के नीचे बंधी बकरी जलकर मर चुकी थी।अग्निकांड में बकरियों के अलावा वहां रखी चारपाई विस्तर रजाई गद्दे आदि गृहस्थी का सामान भी जलकर राख हो गया। घटना के बाद से ही उसके परिवार में दुख का माहौल दिखाई दे रहा है। घटना की सूचना तहसील प्रशासन को घटना के बाद ही दे दी गई थी। किंतु समाचार लिखे जाने तक क्षेत्रीय लेखपाल अथवा कोई अन्य अधिकारी अग्निकांड के नुकसान का आंकलन करने मौके पर नहीं पहुंचा था। मौके पर पहुंचे ग्राम प्रधान ने बताया कि उन्होंने भी अपने स्तर से हल्का लेखपाल शुभम तिवारी तथा पशु चिकित्सक को सूचना दी है।

..........
0
0 views    0 comment
1 Shares

लालाराम अशोक कुमार सेवा समिति द्वारा 11 वा कंबल वितरण कार्यक्रम संपन्न हुआ।


अशोक कुमार सेवा समिति द्वारा गंगा दरवाजे में कंबल वितरण का आयोजन हुआ जिसने गरीब असहाय लोगों को कंबल वह गर्म कपड़े ब साल वितरित किए गए यह कार्यक्रम हर वर्ष होता है मुख्य अतिथि कानपुर से आए हुए वहीं पत्रकारों को भी साल पहनाकर डायरी पेन देकर संस्था द्वारा सम्मानित किया गया मुख्य अतिथि डॉ के एस सिंह पुलिस निदेशक उत्तर प्रदेश व विशेष अतिथि अशोक उपाध्याय फर्रुखाबाद से आए हुए विद्युत विभाग के एक्स ईन आरपी सिंह  संस्था के द्वारा निशुल्क दवा वितरण ऑक्सीजन सिलेंडर वितरण जैसे कार्यों की प्रशंसा की है अतिथि के रूप में मंडी समिति सचिव अनिल कुमार अवस्थी ने भी संस्था द्वारा किए जाने वाले कार्यों की प्रशंसा की लालाराम अशोक कुमार सेवा समिति द्वारा मुफ्त में दवा वितरण की जाती है कानपुर के संयोजक धीरेंद्र वर्मा संस्था द्वारा किए जा रहे कार्यों की प्रशंसा की मंच पर उपस्थित सरस्वती वर्मा,सत्य प्रकाश अग्रवाल विधायक अमर सिंह खटीक नगर चेयरमैन सुनील कुमार चक,सुशील वर्मा अलीगंज सभी मंच पर उपस्थित रहे समिति द्वारा क 108 बेटियों को स्वेटर व 600 कंबल वितरित किए गए  समिति के अध्यक्ष संजीव गुप्ता मनु गुप्ता,भूमि गुप्ता,नीतू गुप्ता देवेश गंगवार,सुधीर गुप्ता,विजय गुप्ता,मुकेश दुबे,रिंकू गुप्ता त्रिलोकीनाथ गुप्ता,दीपक गुप्ता देवेंद्र दुबे,गौरव दिक्षित,अभिषेक गुप्ता,मुकेश गिरी,रश्मि दुबे आदि लोग उपस्थित रहेl

..........
10
914 views    0 comment
2 Shares

पैसेंजर ट्रेन की बोगी में लगी आग से रेलवे प्रशासन में मचा हड़कंप।
 
बीती रात कासगंज से फर्रुखाबाद जाने वाली 5389 पैसेंजर ट्रेन की बोगी आग से कई घंटे जलती रही। फायर बिग्रेड के कर्मचारियों ने प्रयास करके कई घंटों बाद आग पर काबू पाया। ट्रेन में आगजनी को लेकर रेलवे अधिकारियों में हड़कंप मचा है। कासगंज से आने वाली पैसेंजर ट्रेन रात 11.40 बजे फर्रुखाबाद स्टेशन पहुंचती है जब ट्रेन हरसिंगपुर गोवा स्टेशन के आगे ग्राम हथियापुर के गेट नंबर 158 के पास से गुजर रही थी तभी ट्रेन में लगी आग को देखकर ड्राइवर ने गाड़ी रोक दी।
रेलवे कर्मचारियों ने आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन बोगी धू धू कर जलती रही। ट्रेन मैं लगी आग को देखकर ग्रामीण एकत्र हो गए पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मीणा सीओ सिटी आदि रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचे। आरपीएफ के दरोगा ने रात 12.20 बजे मोबाइल फोन से फायर बिग्रेड कार्यालय में आग लगने की जानकारी दी।फायर बिग्रेड की दो बड़ी व दो छोटी गाड़ियां मौके पर पहुंची।

..........
0
0 views    0 comment
2 Shares

प्राथमिक विद्यालय कटरा रहमत खा में,चार बार हुई चोरी,नहीं लगा कोई सुराग।

माध्यमिक विद्यालय कटरा रहमत खॉं कोतवाली व विकासखंड कायमगंज के अंतर्गत स्थित है।यहां की प्रधानाध्यापक लक्ष्मी देवी ने संपूर्ण समाधान दिवस प्रभारी/जिलाधिकारी  को शिकायती पत्र सौंपते हुए अवगत कराया है कि इस विद्यालय में चोरों ने रसोईघर का रोशनदान तोड़कर एमडीएम के खाद्यान्न बर्तन सहित सभी सामान इसी माह दिसंबर की 2/3 तारीख की रात में चुरा लिया।उन्होंने बताया कि इससे पहले भी 17 सितंबर 2009 को तथा 31 अगस्त 2013 को एवं 26 अगस्त 2018 को और चौथी बार इसी माह में चोरों ने स्कूल में चोरी कर सारा सामान चुरा लिया। प्रधानाध्यापिका का कहना है कि चोरी की घटना होने के तुरंत बाद हर बार पुलिस को  सूचित किया गया। लेकिन आज तक किसी भी चोरी की घटना का खुलासा नहीं हो सका है। इसीलिए चोर बार-बार स्कूल को निशाना बनाकर चोरी की घटना को अंजाम दिए जा रहे हैं ।उन्होंने बताया कि चोरी के बाद अब विद्यालय में न बर्तन बचे हैं, और न ही कोई अन्य सामान ।  बर्तन आदि खरीदने के लिए अलग से किसी फंड की व्यवस्था नहीं है। जिसके कारण बच्चों को मध्यान्ह भोजन उपलब्ध नहीं हो रहा है।विद्यालय में आने वाले गरीब बच्चे भोजन की उम्मीद में भूखे तड़पते रहते हैं।

..........
0
0 views    0 comment
0 Shares

जेसीबी के सामने विरोध कर आ खड़ी हुई महिला।

नगर पालिका प्रशासन की लापरवाही एवं मिलीभगत के कारण नगर के मोहल्ला बगिया में भू- माफियाओं ने जिस तालाब को पाटकर अस्तित्व विहीन बना दिया है। उसी तालाब की खुदाई करने पहुंची जेसीबी मशीन के सामने यही की निवासी महिला विनीता मिश्रा अपने बेटे गौरव मिश्रा एवं परिवार की एक वृद्धा को साथ लेकर खड़ी हो गई । काफी देर तक विरोध करते हुए महिला जेसीबी के सामने धरना देकर बैठ गई। उसका कहना है कि इसी तालाब के पास या सम्मिलित  में उसकी निजी जमीन है। पहले उसे चिन्हित कर अलग किया जाए। तभी बे जेसीबी मशीन चलने देंगे। इस पर वहां मौजूद अधिशासी अधिकारी सीमा तोमर तथा नायब तहसीलदार ने कहा कि यदि आप की जमीन है , तो आप इसके अधिकृत एवं मान्य अभिलेख दिखाएं। जिससे यह ज्ञात हो सके कि आपका भूखंड है भी अथवा नहीं। यदि है तो कहां पर है । अधिकारियों का कहना है कि वे जिस स्थान पर जेसीबी  चलवा रहे हैं । वह स्थान 22 डिसमिल रकवे का तालाब बाला है । लेकिन विरोध कर रहे गौरव मिश्रा तथा उनकी मां इस बात पर सहमत नहीं हुए। उन्होंने मौजूद अधिकारियों को चेतावनी भरे लहजे में धमकी देते हुए कहा कि यदि उनकी बात नहीं मानी गई । तो बे इसी स्थान पर आग लगाकर आत्मदाह कर लेंगे। इस पर अनहोनी की आशंका भांपकर अधिकारियों ने मौके पर पुलिस बुलाई ।फिलहाल विरोध जारी था। लेकिन अतिक्रमण हटाने के लिए जेसीबी मशीन भी चल रही थी।

..........
1
197 views    0 comment
0 Shares

कोटेदार पर ग्राहकों ने कम राशन देने का लगाया आरोप।

ग्राम पंचायत मुडौल में कोटेदार लगा रहा है सरकारी राशन लेने वालों को चूना।बताया गया है कि गांव के कोटेदार मनोज प्रधानमंत्री की घोषणा के बाद फ्री में राशन बांटा जा रहा है यह कोटेदार सभी को 10 -10 किलो ग्राम राशन दे रहा है जबकि अंत्योदय राशन कार्ड धारकों को 35 किलो गल्ला मिलता है। गांव की महिला बिध्या देवी पत्नी बालक राम,तारावती पत्नी सोनपाल व फूलमती पत्नी प्यारेलाल एवं गंगा देवी सहित तमाम महिलाओं ने आरोप लगाते हुए कहा कि कोटेदार हम लोगों को यह कह कर 10-10 किलो ग्राम राशन दे रहा है कि यह फ्री मैं राशन मिल रहा है पैसों वाला जब राशन मिलेगा तब आपको 35 किलो राशन दिया जाएगा वही गंगा देवी ने बताया कि उसको राशन तो मिला लेकिन राशन में इस बार 1 किलो ग्राम रिफाइंड 1 किलो ग्राम नमक 1 किलो ग्राम चना बांटा जा रहा है कोटेदार अपने चहेतों को यह सामान दे रहा है जबकि मुझे रिफाइंड नहीं दिया गया बताते चलें की अंतोदय राशन कार्ड धारकों को 35 किलो राशन सरकार की ओर से दिया जाता है।

..........
3
14 views    0 comment
1 Shares

मृत महिला का शव पुलिस की मौजूदगी में कब्र से निकाला गया बाहर

कायमगंज(फर्रुखाबाद)।   मोहल्ला चिलौली पठान में आज उस समय सनसनी फैल गई। जब पर्याप्त पुलिस बल यहां स्थित कब्रिस्तान में दफन एक महिला के शव को बाहर निकालने के लिए खुदाई कराने लगा। जिसे देखकर मौके पर काफी लोगों की भीड़ जमा हो गई।

इस सनसनीखेज मामले में मोहल्ला अनवारूल हुदा कंपाउंड सिविल लाइंस जनपद व नगर अलीगढ़ निवासी आदिल शाह ने पुलिस को तहरीर देकर कहा है कि उसने अपनी बहिन इमराना की शादी कायमगंज चिलौली पठान निवासी असीम पुत्र नसीम खान के साथ वर्ष 2013 में मुस्लिम रीति रिवाज के अनुसार 10 लारव रुपए दहेज में खर्च कर की थी।

कुछ समय तक तो सब कुछ ठीक-ठाक चलता रहा।इस बीच मेरी बहन ने एक लड़का तथा एक लड़की, 2 बच्चों को जन्म दिया। किंतु पिछले काफी समय से उसका पति तथा बहिन बहनोई एवं सास 20 लाख रुपए नकद तथा एक कार अतिरिक्त दहेज के रूप में लाने की जिद करके मेरी बहिन को आए दिन मारपीट कर प्रताड़ित करने लगे। इसकी सूचना मेरी बहन ने फोन पर मुझे दी। मैंने 2 दिन में आकर मामला समझने की बात कह कर अपनी बहन को आश्वस्त किया। इसके दूसरे दिन ही मेरी बहिन उसके पति असीम, सास नुजहत, ननंद नाजिया, तथा नंदोई नाजिम ने बेरहमी से मारपीट कर मौत के घाट उतार दिया । और इसकी सूचना 9 दिसंबर को मुझे 6:30 बजे असीम ने फोन करके दी।

अपनी बहिन की मौत की खबर पाते ही हम लोग यहां कायमगंज उसकी ससुराल आ गए।तब तक यह लोग उसे दफनाने के लिए तैयारी कर चुके थे।मैं अपनी बहिन के गम में बेसुध सा हो गया था। इसी बीच इन लोगों ने मेरी बहिन को मेरी बिना मर्जी के कब्रिस्तान में ले जाकर दफन कर दिया।

भाई का आरोप है कि जिस समय यह लोग बहिन को दफनाने लिए जा रहे थे। उस समय उसने देखा था कि मेरी बहिन के सिर पर चोट थी।इसके अलावा शरीर के अन्य भागों पर भी चोटों के निशान थे। आरोप है कि इमराना की मारपीट कर हत्या कर दी गई।मामले को छिपाने के लिए उसके शब को दफना दिया गया।

भाई की तहरीर पर थाना पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली है। जिसमें पति असीम, सास नुजहत, ननंद नाजिया तथा नंदोई नाजिम को आरोपी बनाया गया है।मुकदमा दर्ज होने के बाद सक्रिय हुई पुलिस ने उप जिलाधिकारी गौरव शुक्ला की उपस्थिति में कब्रिस्तान में दफन इमराना के शव को खुदवा कर बाहर निकलवाया।

प्रकरण संवेदनशील होने के कारण इस अवसर पर प्रभारी निरीक्षक संजय कुमार मिश्रा, कस्बा चौकी इंचार्ज रहमत खान ,एसआई सोहेल खान भारी पुलिस बल के साथ मौजूद रहे। कब्र से निकाले गए शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया गया।

उधर मृतका के ससुराल वाले मोहल्ले के लोग कह रहे थे कि दफन हुए शब को बाहर निकालना ठीक नहीं है। यदि मृतका के मायके वालों को ऐसा ही करना था।तो उन्हें उसी समय कार्यवाही करनी चाहिए थी। जब शव को दफनाने के लिए उनकी मौजूदगी में ही ले जाया जा रहा था।

..........
0
307 views    0 comment
0 Shares

प्रेम विवाह करने वाली युवती को मायके पक्ष से खतरा, जताई हत्या की आशंका।

कंपिल थाना क्षेत्र मांझ गांव निवासी युवती साजवी ने बताया कि उसने कुछ माह पूर्व मोहल्ले के ही युवक सीवान से प्रेम विवाह किया था। तब से उसके मायके वाले उसकी जान के दुश्मन बन गए हैं। उसने बताया कि बीते सप्ताह वह अपने पति के साथ गांव आई हुई थी ।और छिपकर अपने ससुराल में रह रही थी। तभी बीते 7 दिसंबर को शाम 7 बजे मायके पक्ष के 8-10 लोगों ने ससुर मतीन पर जानलेवा हमला कर दिया।और मरणासन्न हालत में छोड़कर चले गएI जिसकी चचिया सास रजिया बेगम ने रिपोर्ट दर्ज कराई।

हालांकि पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दियाIलेकिन अभी भी घायल मतीन की हालत गंभीर बनी हुई है। और दिल्ली में इलाज चल रहा है।उसने बताया कि पुलिस दो के अलावा अन्य किसी को भी गिरफ्तार नहीं कर पाई है। उसने बताया कि मायके पक्ष से उसे लगातार जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं।इससे उसकी और उसके पति की कभी भी हत्या हो सकती है।

उसने बताया कि मायके पक्ष के नोहेल खान, वाहिद खान, आजम खान ,फतेह खान, कवीर, मीनू ,चंदन दबंग किस्म के हैं।और यह लगातार दबाव बना रहे हैं।कि मकान बेचकर चले जाओ अन्यथा तुम सबको जीने नहीं देंगे। फिलहाल में युवती ने मायके वालो पर कड़ी कार्रवाई करने अपनी सुरक्षा की गुहार लगाई है।

..........
0
13 views    0 comment
0 Shares

कई झोपड़ियों में लगी आग, गृहस्थी का सामान जलकर राख, महिला झुलसी ,हालत गंभीर

फर्रुखाबाद । थाना कंपिल क्षेत्र के ग्राम मन्तपुरा निवासी सुदामा देवी पत्नी रूम सिंह उम्र 65 वर्ष को गंभीर हालत में नगर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। महिला बुरी तरह से झुलसी हुई है।

बताया गया है कि महिला की झोपड़ी में तथा उसके पास और झोपड़ियों में अचानक आग लग गई अपना सामान झोपड़ी से निकालते समय महिला झुलसी। इसके अलावा राम सिंह रुकुम पाल जगपाल शिवपाल उपदेश की झोपड़ियों में भी आग लगने से गृहस्थी का सारा सामान जलकर राख हो गया है।

आग की सूचना पर क्षेत्रीय लेखपाल ने मौके पर पहुंचकर आग लगने का कारण एवं आग से कितना नुकसान हुआ उस का जायजा लिया। बहरहाल चिकित्सक ने महिला को प्राथमिक उपचार देकर फिलहाल लोहिया अस्पताल फर्रुखाबाद के लिए रेफर कर दिया है। चिकित्सक डॉ विपिन कुमार ने बताया कि महिला लगभग 50 परसेंट तक जल चुकी है हालत गंभीर है इसलिए प्राथमिक उपचार देकर रेफर कर दिया गया है।

उधर चारों झोपड़ियों में लगी आग के कारण सभी लोग सड़क पर आ गए हैं। खाने-पीने की समस्या उत्पन्न हो चुकी है। उक्त लोगों का आरोप है कि प्रशासन की तरफ से अभी तक उन्हें कोई भी मदद उपलब्ध नहीं कराई गई है जिसके चलते सर्दी की रातों में पन्नी तान कर सोना पड़ा है।

..........
144
547 views    0 comment
0 Shares

पुलिस की शह पर पुरानी रंजिश को लेकर दबंगों ने की मारपीट ,कई गंभीर घायल

पुरानी रंजिश को लेकर दबंगों ने मारपीट कर तीन लोगों को गंभीर रूप से घायल कर दिया I

प्राप्त जानकारी के अनुसार कंपिल थाना क्षेत्र के मांझ गांव निवासी महफूज पुत्र मतलूब, मतीन पुत्र अयूब, जमीर पुत्र राशिद को गांव के ही दबंग नोहिल,जुबेर उर्फ रिंकू पुत्रगण वाहिद ,कबीर पुत्र सुख्खू,शाहिद व ताहिर पुत्र अजीज, सोहेल एवं मोहिन पुत्र ताहिर तथा इनके परिवारी जनों ने घेर कर मारा पीटा। जिसमें तीनों गंभीर रूप से घायल हो गए।

बताया गया कि वाहिद की पुत्री ने लगभग 4 माह पूर्व मतीन के भतीजे से प्रेम विवाह कर लिया था।तभी से उक्त लोग रंजिश मान रहे हैं और लगातार जान से मारने की धमकी देते चले आ रहे हैं। इससे पीड़ित पक्ष ने घर बार बेचकर दिल्ली रहने की योजना बनाई थी। जानकारी देते हुए पीड़ित पक्ष ने बताया कि उक्त लोग पुरानी रंजिश मानते हैं ।इसी कारण आज जान से मारने की नियत लाठी-डंडों एवं धारदार हथियार से हमला किया I  इसमें सभी लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

पीड़ित ने बताया कि पुलिस भी उक्त दबंगों का सहयोग करती है। जिससे उनके हौसले सातवें आसमान पर हैं । गंभीर घायलों को उपचार व चिकित्सीय परीक्षण हेतु पुलिस ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का कायमगंज भिजवाया। 

यहां से हालत गंभीर होने के बाद राम मनोहर लोहिया अस्पताल फर्रुखाबाद के लिए रेफर कर दिया गया।

..........
0
492 views    0 comment
0 Shares

पूर्व माध्यमिक विद्यालय को चोरों ने बनाया निशाना

  
कायमगंज(फर्रुखाबाद)। कोतवाली कायमगंज क्षेत्र के गांव कटरा रहमत खा स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालय को बीती रात चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया।

उसके बाद रसोई घर में लगी खिड़की को तोड़कर बच्चों के खाने का मिड डे मील व सामान चुरा ले गए।

प्रधानाचार्य अध्यापकों के अनुसार कुछ दिन पहले भी रसोई घर का ताला तोड़ा गया था। उसके बाद आज रसोई घर में खिड़की को तोड़कर उसके सहारे अंदर जाकर घटना को अंजाम दिया।

आज सुबह प्रधानाचार्य लक्ष्मी देवी ने जब विद्यालय खोला तब उसकी जानकारी हुई प्रधानाचार्य ने बताया कि रसोई में बच्चो के खाने का सारा सामान सामान चुरा ले गए।

उन्होंने बताया इससे पहले भी चोर विद्यालय को अपना निशाना बना चुके हैं। जानकारी मिलते ही डायल 112 पुलिस मौके पर पहुंच कर जानकारी ली।

प्रधानाचार्य लक्ष्मी देवी व अध्यापक किशन सिंह जावेद खान ग्राम प्रधान साजिद खान उर्फ भाइयों मौजूद रहे।

..........
1
1361 views    0 comment
0 Shares