logo
logo
(Trust Registration No. 393)
aima profilepic
MUKESH KUMAR SONI
Member of International Human Rights commission,Joint Secretary of National Human Rights and Social Justice,
Press Reporter Of TTNews,Dehli Crime,Aima Media

 राजस्थान राज्य भारत स्काउट व गाईड द्वारा चलाया कोरोना जागरूकता अभियान 


बांदीकुई।राजस्थान राज्य भारत स्काउट व गाईड स्थानीय संघ बादीकुई के राजेश पायलट राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय बादीकुई के रोवर व रैन्जर द्वारा कोरोना जागरूकता अभियान के प्रति व्यक्तियों को संदेश दिया गया।
 रोवर स्काउट लीड़र ड़ा रामेश्वर मीणा व रैन्जर स्काउट लीड़र  ड़ा  संगीता नागरवाल जी के निर्देश अनुसार कोरोना के प्रति  " दो गज कि दूरी मास्क है जरूरी "
रामेश्वर मीणा जी ने सभी रोवर व रैन्जर ने कोरोना गाईड लाईन व  कोरोना से बचने के लिए "
"नो मास्क, नो एन्ट्री"  गाईड लाईन कि पालना करवाई गयी ।
इस कार्यक्रम मे रोवर सुमित कुमार बैरवा ,  भूपेन्द्र, सौरभ , नवल सिंह  गुर्जर,  हिमांशु,  पुष्पेक, प्रियंका नागर,सपना वेद,  आदि रोवर व रैन्जर उपस्थित थे।

..........
32
1580 views    0 comment
1 Shares

*वर्किंग जर्नलिस्ट ऑफ इंडिया ने डिजिटल मीडिया की लड़ाई निभाई ​है अहम भूमिका — बिनय कुमार सिन्हा*, *राष्ट्रीय महामंत्री, बीएमएस*
     
  

नई दिल्ली, 17 जनवरी।भारतीय मजदूर संघ के स्थापना दिवस के अवसर पर हुए एक वेबिनार का आयोजन किया गया  जिसमे भारतीय मजदूर संघ के राष्ट्रीय महामंत्री बिनय कुमार सिन्हा ने अपने वक्तव्य में भारतीय मजदूर संघ की इकाई वर्किंग जर्नलिस्ट ऑफ इंडिया की सराहना करते हुए कहा कि वर्किंग जर्नलिस्ट ऑफ इंडिया ने डिजिटल मीडिया की लड़ाई को सशक्त व सकारात्मक भूमिका निभाते हुए सरकार पर दबाव बनाया जिसके कारण ही केंद्र सरकार ने डिजिटल मीडिया के पत्रकारों को श्रमजीवी पत्रकार माना । अब आगामी चुनावों में चुनाव आयोग द्वारा डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पार्टियों को प्रचार प्रसार करने के लिए प्रोत्साहित किया गया है।
वर्किंग जर्नलिस्ट ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय अध्य्क्ष श्री अनूप चौधरी जी की अध्यक्षता में सोमवार 17 जनवरी को 3:00 से 5:00 बजे तक एक वेबिनार का आयोजन किया गया जिसमें पत्रकारों को पत्रकारिता में डिजिटल माध्यमों का प्रयोग कर खबरों को अधिक से अधिक प्रसारित व प्रचारित करने के कारगर तरीकों से रूबरू करवाया गया। 
इस अवसर पर भारतीय मजदूर संघ के राष्ट्रीय महासचिव बिनय कुमार सिन्हा एवं दिल्ली प्रांत के महामंत्री दीपेंद्र चहर व वर्किंग जर्नलिस्ट ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनूप चौधरी, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष संजय उपाध्याय, राष्ट्रीय महामंत्री नरेंद्र भंडारी व पत्रकारों के भीष्म पितामह,देश के वरिष्ठ पत्रकार व वर्किंग जर्नलिस्ट्स ऑफ इंडिया के मुख्य सलाहकार के एन गुप्ता जी, इंडियन फेडरेशन ऑफ वर्किंग जर्नलिस्ट्स के महासचिव परमानंद पांडेय भी इस अवसर पर मौजूद थे। 
डिजिटल मीडिया के एक्सपर्ट्स तीर्थंकर सरकार व अविनाश कुमार सिंह ने पत्रकारों को डिजिटल मीडिया से जुड़े नए नए गुर सिखाए।
वेबिनार मे अपने संबोधन में राष्ट्रीय महामंत्री नरेंद्र भंडारी ने डिजिटल मीडिया के लिए के लिए बनाई गई पॉलिसी पर अपने विचार व्यक्त किए और वर्किंग जर्नलिस्ट ऑफ इंडिया की उपलब्धियों के बारे में बताया और कहा कि वर्किंग जर्नलिस्ट ऑफ इंडिया ही देश का एकमात्र व पहला पत्रकार संगठन है जिसने पत्रकारों को निशुल्क बीमा उपलब्ध करवाया। 
इस अवसर पर भारतीय मजदूर संघ के राष्ट्रीय महामंत्री बिनय कुमार सिन्हा ने बताया कि भारतीय मजदूर संघ मजदूरो के अधिकारो लिए केवल मांग ही नहीं करती अपितु मांगों को मनवाने के लिए सरकारों पर दबाव डालती हैं, साथ ही उन्होंने बताया कि 20 जनवरी को ईपीएफ दफ्तर के बाहर भारतीय मजदूर संघ एक विशाल प्रदर्शन की जानकारी भी दी।
अपने सम्बोधन मे बिनय कुमार सिन्हा ने इस बात पर जोर दिया कि वर्किंग ऑफ इंडिया वर्किंग ऑफ इंडिया से जुड़े पत्रकारों को सामाजिक सरोकार के विषयों पर पैनी नजर रखनी चाहिए जिससे वर्किंग ऑफ इंडिया वर्किंग ऑफ इंडिया के पत्रकारों की पहचान देश के अन्य पत्रकारों से अलग हो।
  डिज़िटल मिडिया एक्सपर्ट और Kat Media and Advertising Solution के फाउंडर तीर्थांकर सरकार और Co Founder अविनाश कुमार सिंह ने सोशल मीडिया ऑप्टिमाइजेशन,यू ट्यूब ऑप्टिमाइजेशन गूगल वेब स्टोरी यू ट्यूब शॉर्ट्स और गूगल ट्रेंड्स के विषय में पत्रकारों को जानकारी दी। उन्होंने बताया किस तरह आप अपनी वीडियो में व्यू बड़ा सकते सकते लेटेस्ट ट्रेंड्स को फॉलो करके। साथ ही उन्होंने ऑन पेज एसईओ  के बारे में भी जानकारी प्रदान की।

..........
0
229 views    0 comment
1 Shares

सीएचसी केन्द्र में 15 से ऊपर आयु के लोगो ने लगवाया  कोरोना टीका 

बाँसखोह ।कस्बे में बाँसखोह chc टीम के द्वारा   में 15 से ऊपर आयु के लोगो ने कोरोना टीका लगवाया और chc के चिकित्सा प्रभारी कमलेश कुमार सैनी के द्वारा  कोरोना टीके के बारे मे जानकारी दी और कहा कि आने वाली तीसरी लहर से बचने के बारे मे जानकारी दी और कहा कि कोरोना टीके लगवाने के लिए अपना आधार कार्ड व मोबाइल नंबर रजिस्ट्रेशनकरवाये इस दौरान कोविशिल्ड व कोवेक्सिन व बूस्टर डोज लगाई गई ।
इस मौके पर chc टीम के cha टीम के रंगलाल सैनी  पिंकीबेरवा    व अनिता सैनी अर्चना सैनी रामसागर रमेश मीना प्रिया फरण्ड व दूसरा दशक परियोजना बस्सी के निदेशक सुश्री सुनीता शर्मा की टीम के कार्मिक  कृष्णा नागरवाल सीमा नागरवाल व योगेश कुमार गुप्ता के द्वारा घर घर जाकर लोगो को कोरोना टीकाकरण के बारे मे जागरूक किया।

..........
42
1183 views    0 comment
1 Shares

सर्द हवाओं ने ठप किया जन -जीवन तापमान पहुँचा निम्न स्तर पर


बाँसखोह ।कस्बे में सोमवार को सुबह बाजार में चाय की दुकानों पर व अन्य जगह जगह पर सर्दी को देखते हुए लोग तापते हुए नजर आए।
इस दौरान किसानों का कहना है कि मावठ से खेतों में फसल भी अच्छी होती है और खेतों में व  सभी जगह पर व आगरा रोड़ हाइवे पर वाहन चालकों को कोहरे के दौरान हुई परेशानी इस दौरान कड़ाके की ठंड के चलते लोगो की धूजणी से लोग जगह जगह तापते हुए नजर आए सर्दी कोहरा छाने से क्षेत्र में बढ़ रही ठिठुरन कोहरे के कारण किसान खेतों में नही कर पा रहे कृषि कार्य कोहरे के कारण लोगो का बाहर निकलना हुआ मुश्किल सुबह से ही चारो तरफ कोहरे के कारण कुछ भी दिखाई नहीं दिया इस मौके पर ग्रामीण रामफूल प्रजापत मदन सैन महादेव रामदयाल कालू श्रवण प्रजापत  व  योगेश कुमार गुप्ता रामजीलाल  व अन्य लोगों ने जानकारी दी।

..........
100
1874 views    0 comment
2 Shares

नेहरू युवा केंद्र जयपुर के तत्वावधान में 101 दीप प्रज्ज्वलित कर दीप यज्ञ का आयोजन किया

बस्सी।ग्राम पंचायत करणगढ़ के प्राचीन बालाजी मंदिर मोरंडी में शांति दिवस के उपलक्ष पर नेहरू युवा केंद्र जयपुर के तत्वावधान में राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक मेघा शर्मा के नेतृत्व में 101 दीप प्रज्ज्वलित कर दीप यज्ञ का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि करणगढ़ सरपंच डॉ कमलेश मीणा रहे। स्वामी विवेकानंद युवामण्डल करणगढ़ के अध्यक्ष आकाश शर्मा ने सभी युवाओं को गायत्री मंत्र का जाप करवाया। इस दौरान मोरंडी तथा श्रीरामनगर युवामण्डल के अध्यक्ष दीपक, मोनू, अर्जुन, तथा युवामण्डल सदस्य उपस्थित रहे।

..........
7
378 views    0 comment
1 Shares

15 से 18 वर्ष तक के छात्र छात्राओं ने लगवायी कोरोना वेक्सीन

बाँसखोह। कस्बे में बाँसखोह chc टीम के द्वारा न्यू भारद्वाज सीनियर सेकेंडरी स्कूल व राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में 15 से 18 वर्ष तक के छात्र छात्राओं के कोरोना टीका लगाया और chc के चिकित्सा प्रभारी कमलेश कुमार सैनी के द्वारा छात्र छात्राओं को कोरोना टीके के बारे मे जानकारी दी और कहा कि आने वाली तीसरी लहर से बचने के बारे मे जानकारी दी और कहा कि कोरोना टीके लगवाने के लिए अपना आधार कार्ड व मोबाइल नंबर रजिस्ट्रेशन करवाये इस मौके पर राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के प्रिंसिपल रामोतार मीना चंद्रमोहन मीना सुरेश पारीक रामोतार शर्मा व समस्त स्टाफ मौजूद थे इस मौके पर chc टीम व चिकित्सा प्रभारी कमलेश कुमार सैनी मेल नर्स कुन्दनलाल व cha प्रिया व मनीषा व अनिता सैनी अनिल व अन्य स्टाफ मौजूद थे इस दौरान छात्र छात्राओं में काफी उत्साह दिखाई दिया।

..........
27
801 views    0 comment
1 Shares

0
16 views    0 comment
0 Shares

Phc केन्द्र में bcmo डॉ सौरभ आर्य के निर्देशन में दूसरा दशक के सहयोग से लगाये कोरोना वेक्सीन

बस्सी। क्षेत्र के कानोता पीएचसी केन्द्र में मंगलवार को phc की टीम व दूसरा दशक बस्सी के कार्मिकों द्वारा वेक्सिनेशन  शिविर का आयोजन किया गया शिविर के पहले दूसरा दशक के कार्मिको द्वारा घर घर जाकर लोगो को वेक्सिनेशन के लिये प्रेरित किया इस दौरान मंगलवार को phc केंद्र कानोता में 400 लोगो को कोरोना  के टीके लगाए इस मौके पर राजेश लवानिया नर्स ग्रेड फर्स्ट गीता असवाल lhv सीता मीना anm खेरुलाल मीना deo दीपक टेकड़ीवाल अकाउंटेंट चंचल शर्मा cha अनुराधा शर्मा cha चेतना lt व दूसरा दशक बस्सी के अरुण शर्मा डालचंद सुरेश सोनाली मनीषा मुराडिया मनीषा व योगेश कुमार गुप्ता मौजूद थे इस दौरान लोगो को कोरोना के टीके लगवाने व मास्क सेनेटाइजर का उपयोग करने के लिए जागरूक किया ।

..........
18
1094 views    0 comment
0 Shares

26
2231 views    0 comment
42 Shares

 महंगाई के खिलाफ कांग्रेस महारैली को लेकर बस्सी विधायक ने ली कांग्रेस कार्यकर्ताओं की मीटिंग 
 
 बांसखो। कस्बे में बस स्टैंड पर मठ महादेव मंदिर में बस्सी विधायक लक्ष्मण मीणा के द्वारा कांग्रेस कार्यकर्ताओं की मीटिंग ली और मीटिंग में महंगाई को लेकर जनता को संबोधित किया।

इस दौरान बस्सी विधायक लक्ष्मण मीणा ने कहा कि 12 दिसंबर को जयपुर मे विद्याधर नगर में कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी राहुल गांधी व सभी बड़े नेता 12 दिसंबर को जयपुर विद्याधर नगर में सभा करने आ रहे हैं।

इस दौरान बस्सी विधायक लक्ष्मण मीणा ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को अधिक से अधिक संख्या में पधारने को कहा ।इसी के साथ ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं में भी काफी उत्साह दिखाई दिया।

  इस मौके पर बस्सी विधायक लक्ष्मण मीणा पूर्व प्रधान गणेश नारायण शर्मा जिला पार्षद सुरेंद्र बराला तुंगा प्रधान कृष्णावतार मीना व  ग्राम पंचायत बाँसखो सरपंच सुमन शर्मा ग्राम विकास अधिकारी अर्जुन मीना  उपसरपंच अशोक परेवा मोतीलाल सैनी रामफूल सैनी चिरंजीलाल पिंगोलिया राजेश महंत  राकेश जायसवाल रोशन लाल मीणा व अन्य ग्रामीण मौजूद थे।

   इस मौके पर ग्राम पंचायत बांसखो की वार्ड पंच 9 की महिला गरिमा सैनी ने अपने पियाला मोहल्ले में पानी की समस्या को लेकर बस्सी विधायक लक्ष्मण मीणा को अवगत करवाया। इस दौरान बस्सी विधायक को कहा कि हमारे मोहल्ले में आधे नल कनेक्शन में पानी आते हैं और आधे नल कनेक्शन में  क़रीब 3 महीने से पानी नहीं आता ओर मोहल्ले में सड़क नाली की व्यवस्था भी सही नही है।बस्सी विधायक ने बीसलपुर योजना के अंतर्गत घर घर नल कनेक्शन के बारे में अवगत कराया व ग्राम पंचायत बाँसखो की जो भी समस्याएं हैं उन सभी समस्याओं को बस्सी विधायक लक्ष्मण मीणा के द्वारा जल्दी ही समस्या का समाधान करने को कहा। इस दौरान ग्रामीण नंदकिशोर शर्मा ने निजी स्कूल से अपनी बच्चों की टीसी व फीस के बारे मे भी अपनी समस्या के बारे मे विधायक लक्ष्मण मीना को लिखित में ज्ञापन दिया और अवगत कराया इस दौरान बस्सी विधायक ने कहा कि बस्सी CBO से बात करके आपकी समस्या का समाधान कराया जाएगा।

..........
16
1400 views    0 comment
21 Shares


16 गांवों की 1100 महिलाओं ने कलश धारण कर निकाली कलश यात्रा.... 

श्याम मंदिर में 9 दिन तक रहेगा मेला जैसा माहौल

बस्सी (जयपुर)। ।

बस्सी के भूडला में - श्री श्याम मन्दिर चतुर्थ पाटोउत्सव के उपलक्ष में श्री राम कथा आयोजन कलश यात्रा  1100 महिलाओं ने सिर पर कलश धारण कर यात्रा निकाली।

गाजे बाजे के साथ भूडला- रजवास बालाजी मन्दिर से करंट महादेव मंदिर से होते हुए कलश यात्रा में 2 किमी का रास्ता  यात्रा के दौरान डीजे की धुन पर महिलाएं थिरकती नजर आई। प्रेरणादायक बैनाड़ा श्रीजी धाम के महत रामदयालदास महाराज ने स्थल पर पहुंचकर आशीर्वाद दिया 

श्री राम कथा  प्रतिदिन 11 बजे से 4 बजे तक सुनाई जायेगी  यह समाप्ति 8 तारीख को होगी। कलश यात्रा के दौरान  पूर्व प्रधान बंजरग लाल बोहरा , जगदीश शर्मा, श्रवण लाल सैनी  प्रभुनारायण शर्मा, छाजुलाल लालावाला, विनोद पंचोली , लुधियाना बडाला, लल्मीनारयण शर्मा ,हजारों की तादाद में श्रद्धालु मौजूद रहे।

..........
44
1895 views    0 comment
28 Shares

बस्सी(जयपुर)। कस्बे के बस्सी चक पर लालसोट जाते समय चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री परसादीलाल मीना का पूर्व युवा अध्यक्ष बृजमोहन बंदावाला बस्सी दी बार एसोसिएशन अध्यक्ष अमरीश शर्मा, एडवोकेट राकेश मीना चैनपुरा, पूर्व महासचिव युवा कांग्रेस लोकसभा बाबूलाल प्रदेश सचिव कांग्रेस सेवादल जितेंद्र प्रदेश पर्यावरण प्रकोष्ठ सचिव एवं अन्य गणमान्य व्यक्ति एव कार्यकर्ता उपस्थित थे। 

इसी के साथ ही  मनोहर मीना गुढा चक, सुधीर शर्मा , रामेश्वर गोठवाल ,सलामुद्दीन खान, छगन मीना, छंगन बंजारा अन्य मौजूद थे ।इस दौरान कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह दिखाई दिया।


बाईट :-चिकित्सा मंत्री परसादीलाल मीना

..........
57
3434 views    0 comment
42 Shares

बस्सी(जयपुर)। राजस्थान सरकार के कृषि मंत्री  मुरारीलाल जी मीणा व दौसा लोकसभा से कांग्रेस प्रत्याशी श्रीमती सविता मीणा का जयपुर से दौसा जाते समय ब्लॉक कांग्रेस कमेटी, बस्सी एवम कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा बनाडा मोड़ पर 21 किलो फूलों की माला व साफा पहनाकर भव्य स्वागत किया गया।

 कांग्रेस कार्येकर्ताओ ने *राजस्थान का एक ही लाल, मुरारीलाल, *मुरारीलाल**के नारों से वातावरण को गुंजायमान करदिया। आज को कांग्रेस कार्येकर्ताओ में गजब का जोश देखने को मिला।

 इस अवसर पर श्री मुरारीलाल मीणा ने कार्येकर्ताओ को संबोधित करते हुए आये हुये कांग्रेस कार्यकर्ताओं का आभार वक़्त किया।

 साथ ही किसी भी कार्यकर्ता का कोई भी काम हो मेरे पास 24 घंटे आप लोगो के लिए मेरे घर के दरवाजे खुले हैं। आप बेझिझक मुझे अपनी समस्या बताये। मैं पूरी लगन से कार्यकर्ता का काम करूंगा। क्षेत्र के विकास में कोई कमी नही रहने दूँगा सब का काम होगा सब का विकास होगा।

 इस अवसर पर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी, बस्सी अध्यक्ष नवल किशोर व्यास, रमेश महावर सरपंच बनाडा,जीतू लांगड़ी, विकास गुर्जर, सियाराम गुर्जर, सोनू धावना, महेंद्र मीणा,काना राम गुर्जर, सत्यनारायण शर्मा, नवल महावर, महेश शर्मा आदि सैकड़ो कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित रहे।


..........
15
832 views    0 comment
8 Shares


बस्सी(जयपुर)। क्षेत्र के दूधली सुजानपुरा राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में chc केन्द्र बस्सी व बाँसखोह chc की टीम द्वारा मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना का शिविर आयोजन किया गया। 

इसमें कार्यालय खण्ड मुख्य चिकित्सा अधिकारी खण्ड बस्सी के डॉ सौरभ आर्य के  निर्देशन  में chc केन्द्र  मुख्यमंत्री निरोगी राजस्थान चिरंजीवी शिविर में बस्सी chc खण्ड के चिकित्सक नवीन जैन व  बाँसखोह chc के टीम के द्वारा भी बीमारियों से बचाव के बारे मे जागरूक किया।

 इस मौके पर  डॉ पीएस धाकड ,डॉ जितेन्द्र गुप्ता,
  डॉ अराधना खियानी, डॉ निखिल प्रसाद नेत्र सहायक दीपक शर्मा ,डॉ रामकिशन मीना व फिजिशियन मेडिसिन शिशुरोग विशेषज्ञ व स्त्रीरोग विशेषज्ञ डॉ नेत्र रोग विशेषज्ञ  नर्सिंगकर्मी निधि खोलिया  लेब टेक्नीशियन मुकेश शर्मा फार्मासिस्ट सौरभ मीना एसटीएस योगेश कुमार गर्ग व आयुर्वेदिक चिकित्सक दिनेश शर्मा  के द्वारा सभी मरीजों का इलाज किया ।

  इस मौके पर राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के डॉ प्रेमप्रकाश शर्मा   डॉ दीपक शर्मा और  द्वारा ब्लाक स्तर पर आयोजित चिरंजीवी स्वास्थ्य योजना के फ्रीस्क्रीनिंग ट्रेनिंग कार्यक्रम के तहत बस्सी क्षेत्र के सभी सरकारी विद्यालयों के पीईईओ प्रधानाचार्य दो विज्ञान के अध्यापक और एक शारिरिक शिक्षक को चिन्हित बीमारियों के लक्षणों की पहचान का विस्तृत प्रक्षिक्षण दिया गया। जिसके तहत शिविर में सभी विद्यालयों में प्री स्क्रीनिंग की गई और चिन्हित बच्चों को केम्प में लाया गया केम्प में विशेषज्ञ डॉक्टर द्वारा उपयुक्त इलाज किया और रेफर भी किया। इस दौरान विद्यालय के छात्र छात्राओं की जांच कर उनको दवाई दी और उनको बीमारियों से बचाव के बारे मे भी जागरूक किया। इस दौरान आंगनबाड़ी केंद्र की आशा सहयोगिन के द्वारा लोगो को लाकर वैक्सीन लगवाया इस मौके पर चिकित्सक द्वारा सभी बीमारियों का इलाज व chc की टीम व आशा सहयोगिनी के द्वारा  कोविशील्ड व कोवेक्सिन के टीके भी लगवाए  गए ।यह कार्यक्रम सभी के सहयोग से सफल रहा साथ ही सभी विद्यालय के अध्यापकों द्वारा भी काफी सराहनीय सहयोग रहा।

..........
36
2513 views    0 comment
16 Shares


बाँसखोह ।कस्बे के chc केन्द्र में मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना  शिविर का आयोजन किया गया।

इसमें कार्यालय खण्ड मुख्य चिकित्सा अधिकारी खण्ड बस्सी के डॉ सौरभ आर्य के  निर्देशन  में chc केन्द्र बाँसखोह में मुख्यमंत्री निरोगी राजस्थान चिरंजीवी शिविर में बस्सी chc खण्ड के चिकित्सक नवीन जैन व  बाँसखोह chc के चिकित्सक प्रभारी डॉ कमलेश कुमार सैनी के द्वारा भी बीमारियों से बचाव के बारे मे जागरूक किया।

 इस मौके पर  डॉ निशा शर्मा व फिजिशियन मेडिसिन डॉ लेखराज शर्मा, शिशुरोग विशेषज्ञ डॉ भरत शर्मा व स्त्रीरोग विशेषज्ञ डॉ सरिता मीना , नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ आनंदीलाल सैनी ,आयुष चिकित्सक डॉ रमेश चंद शर्मा, नर्सिंगकर्मी निधि खोलिया  लेब टेक्नीशियन राकेश जाटव फार्मासिस्ट सौरभ मीना, एटीएस योगेश कुमार गर्ग ,दंत रोग विशेषज्ञ डॉ निखिल प्रसाद व आयुर्वेदिक चिकित्सक के द्वारा सभी मरीजों का इलाज किया ।
 इस मौके पर राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य  कार्यक्रम के डॉ प्रेमप्रकाश शर्मा, डॉ दीपक शर्मा और डॉ ब्रजेश जैन द्वारा ब्लाक स्तर पर आयोजित चिरंजीवी स्वास्थ्य योजना के फ्रीस्क्रीनिंग ट्रेनिंग कार्यक्रम के तहत बस्सी क्षेत्र के सभी सरकारी विद्यालयों के पीईईओ प्रधानाचार्य दो विज्ञान के अध्यापक ओर एक शारिरिक शिक्षक को चिन्हित बीमारियों के लक्षणों की पहचान का विस्तृत प्रक्षिक्षण दिया गया। जिसके तहत शिविर में सभी विद्यालयों में प्री स्क्रीनिंग की गई और चिन्हित बच्चों को केम्प में लाया गया। केम्प में विशेषज्ञ डॉक्टर द्वारा उपयुक्त इलाज किया और रेफर भी किया इस दौरान करीब 300 छात्र छात्राओं की जांच कर उनको दवाई दी और उनको बीमारियों से बचाव के बारे मे भी जागरूक किया ।
 इस दौरान आंगनबाड़ी केंद्र की आशा सहयोगिनी व बस्सी दूसरा दशक परियोजना के निदेशक सुनीता शर्मा की टीम के कार्मिक योगेश कुमार गुप्ता के द्वारा भी लोगो को लाकर वैक्सीन लगवाया। इस मौके पर चिकित्सक द्वारा सभी बीमारियों का इलाज व chc की टीम व आशा सहयोगिनी व दूसरा दशक के कार्मिक योगेश कुमार गुप्ता के द्वारा  कोविशील्ड व कोवेक्सिन के टीके भी लगवाए  गए। यह कार्यक्रम बिल्कुल सफल रहा इसी के साथ ही सभी विद्यालय के अध्यापकों द्वारा भी काफी सहयोग रहा।

..........
68
3025 views    1 comment
95 Shares



तूँगा।क्षेत्र के ग्राम पाटन से हर रोज ओवरलोड वाहनों के गुजरने के कारण स्थानीय ग्रामीणों में भारी रोष है।

स्थानीय लोगों का कहना है कि आये दिन मुख्य मार्ग से ओवरलोड वाहनों के कारण दुर्घटना की आशंका बनी रहती है।कई बार इनके कारण विधुत लाइन तो कभी मीटर वायर टूट के उलझ जाते है जिसके कारण ग्रामीणों को आर्थिक नुकसान के साथ साथ विधुत संबधी समस्याओं का सामना करना पड़ता है।
साथ ही शॉट सर्किट होने से हादसों की आशंका बनी रहती है।कई बार तो यह विधुत पोल को भी उखाड़ ले जाते है तो कभी रोड़ के आसपास बने मकानों को क्षति पहुँचा चुके है।
रोड़ के पास ही बीसलपुर के पानी के पॉइंट भी रखे हुए है जहां ग्रामीण पानी भरने आते रहते है एवं रोड में पास ही निजी एवं सरकारी विद्यालय से बच्चों का आना जाना लगा रहता है। कई बार रोड़ पर इनके कारण जाम की स्थिति बन जाती है लेकिन प्रशासन इस और ध्यान नहीं दे रहा है।
स्थानीय निवासियों का कहना है कि इस संबंध में स्थानीय पंचायत प्रशासन को भी कई बार अवगत कराया गया है लेकिन अभी तक कोई कार्यवाही नही की जा रही है।
ग्रामीणों का कहना है कि यदि प्रसाशन इनके खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं करता है तो मजबूरन हमें आंदोलन करना पड़ेगा।

..........
66
4381 views    0 comment
72 Shares

तूँगा।आज तुंगा में भारतीय जनता पार्टी के एसटी मोर्चा के नवनियुक्त मंडल अध्यक्षों को नियुक्ति पत्र दिया गया और दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं दी गई।

पूर्वी मंडल अध्यक्ष इंदर राज मीणा, दक्षिण मंडल अध्यक्ष सीताराम मीणा, तुंगा मंडल गंगा सहाय मीणा और नगर मंडल अध्यक्ष रामधन मीणा को बनाया गया।

इनको पार्टी का दुपट्टा माला और साफा बंधवा कर उनका स्वागत किया गया और पार्टी में राजेश मीणा पाटन पूर्व सरपंच ने पार्टी की सदस्यता ली। जिनको श्रवणलाल मीणा जिलाध्यक्ष एसटी मोर्चा, सीताराम मीना दयारामपुरा, गेंदीलाल मीना जी पूर्वि मंडल अध्यक्ष, भवानी सिंह मण्डल महामंत्री राजकमल मीना जिला मंत्री, ग्यारसी लाल मीना सह कार्यलय प्रभारी, ओमप्रकाश मीना सह मीडिया प्रभारी इन्होंने नए कार्यकर्ताओं को पार्टी की सदस्यता दिला कर पार्टी का दुपट्टा बनाकर सदस्य दिलवाई, . इस मौके पर बनवारी, कमलेश जी, भगवान जी, कैलाश जी, ताराचंद जी, हजारी लाल, नारायण जी, रामदयाल जी आदि कार्यकर्ताओ ने भाग लिया।

..........
43
3422 views    0 comment
80 Shares

जयपुर।डॉ. अंकुर शर्मा के प्रोडक्शन हाउस तले बनी म्यूजिक वीडियो सीरीज ‘हम तेरे ही हो जाएंगे' का टाइटल सॉन्ग सोमवार को पिंकसिटी में रिलीज किया गया। इस म्यूजिक वीडियो सीरीज के अंतर्गत कुल तीन गाने रिलीज किए जाएंगे। ‘हम तेरे ही हो जाएंगे' के रोमांटिक टाइटल ट्रैक के अलावा एक रॉक वर्जन और एक सैड सॉन्ग रिलीज होगा। इस म्यूजिक वीडियो सीरीज का टाइटल सॉन्ग ‘हम तेरे ही हो जाएंगे' एक मध्यमवर्गीय युवक-युवती की सच्ची प्रेम कहानी पर आधारित है। इस गाने को बॉलीवुड के जाने-माने सिंगर जावेद अली ने गाया है। वहीं इस गाने के लीरिक्स और कंपोजिशन डॉ. अंकुर शर्मा की है। इसके साथ ही डॉ. अंकुर शर्मा ने डायरेक्शन और एक्टिंग भी की है। इस म्यूजिक वीडियो सीरीज में एक्ट्रेस मोनिका शर्मा ने लीड किरदार निभाया है। ‘हम तेरे ही हो जाएंगे' म्यूजिक वीडियो सीरीज के गानों की शूटिंग पुष्कर में की गई है। टाइटल सॉन्ग के लॉन्च इवेंट में डॉ. अंकुर शर्मा के अलावा प्रोड्यूसर रोहित पाराशर, प्रद्युमन पाराशर, गौरव पाराशर और डॉ. ललित वी भी उपस्थित रहे। डॉ. अंकुर शर्मा पेशे से अजमेर के जेएलएन मेडिकल कॉलेज में चिकित्सक हैं। अंकुर शर्मा को कॉलेज के दिनों से ही म्यूजिक में काफी दिलचस्पी थी। चिकित्सा के साथ-साथ डॉ. अंकुर ने म्यूजिक को अपना जुनून बनाया और वर्ष 2018 में इस म्यूजिक वीडियो सीरीज पर काम शुरू किया। डॉ. अंकुर शर्मा ने बताया यह एक म्यूजिक वीडियो सीरीज है। इसमें तीन गानों के जरिए एक फिल्म की तरह प्रेम कहानी दिखाई जाएगी। जब मैंने जावेद अली को इस गाने के लीरिक्स बताए तो उन्हें यह इतना पसंद आया कि उन्होंने इस प्रोजेक्ट के लिए तुरंत हां कर दी। डॉ. शर्मा का कहना है कि यह उनका ड्रीम प्रोजेक्ट है। साथ ही उन्होंने कहा कि म्यूजिक भी एक तरह की थैरेपी है और अच्छे संगीत से लोगों के दिलों को सुकून मिलता है। मुझे उम्मीद है कि यह लव सॉन्ग लोगों को जरूर पसंद आएगा और युवा वर्ग इस म्यूजिक वीडियो को देखकर खुद को उससे कनेक्ट कर पाएंगे और उन्हें लगेगा की यह उन्हीं की ही प्रेम कहानी है। इस म्यूजिक वीडियो सीरीज के अलावा उनके दो और नए प्रोजेक्ट जल्द आने वाले हैं। जिनमें से एक ‘जिया धड़के' और ‘तन्हा' आने वाले हैं जो कि म्यूजिक वीडियो एलबम हैं। इसके साथ ही वह एक फिल्म भी बना रहे हैं जिसका नाम है ‘लॉकडाउन की लव स्टोरी' है।

..........
45
1346 views    0 comment
1 Shares

बाँसखोह (जयपुर) ।  कस्बे में करवा चौथ के पर्व पर महिलाओं द्वारा चौथ माता के मंदिर में सुबह से ही महिलाओं द्वारा माता की पूजा अर्चना का तांता लगा रहा महिलाओं द्वारा चौथ माता के मंदिर में माता का विधि विधान से पूजा अर्चना करके अपने परिवार की सुख शांति की मनोकामना व अपने पति की लंबी उम्र की कामना करती हुई नजर आई।

इस दौरान महिलाओं द्वारा माता की पूजा अर्चना करके उसके बाद कहानी सुनकर अपने से बड़ो के पैर छूकर आशीर्वाद प्राप्त करती हैं और महिलाओं का कहना है कि दिन भर कुछ भी नही खाते पीते हैं चांद देखकर ही पूजा अर्चना करके फिर व्रत खोलती है।

इस दिन घर घर मे कई तरह के पकवान बनाये जाते है और महिलाओं द्वारा मिट्टी के करवा व चीनी के करवा में पूजा की जाती हैं।

इस मौके पर महिला उमा बिवाल प्रेम रीना सावित्री मीना विजयतान मंजू सांभरिया मंजुलता शर्मा रेखा शर्मा रितु शर्मा अन्य महिलाएं उपस्थित थे।

..........
22
1331 views    0 comment
11 Shares

बाँसखोह(जयपुर) । कस्बे में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय प्राथमिक शाखा में योग प्रक्षिशक श्री अजय नामा व श्रीमती सुमन शर्मा कडीवाला बस्सी के द्वारा बाँसखो विद्यालय में रोज सुबह साढ़े छह बजे से साढ़े सात बजे तक योगाभ्यास का कार्य योग के माध्यम से जागरूक करते हुए कहा और बताया कि हर व्यक्ति को रोज सुबह करीब एक घण्टे तक व्यायाम करना चाहिए। इससे शरीर में कोई भी तरह की बीमारी उत्पन्न नही होती। योग करने से सांस दमा व कई तरह की बीमारी नष्ट होती हैं। यह जानकारी श्रीमती सुमन शर्मा कड़ीवाला बस्सी ने दी। इस दौरान योग में बालिका व महिलाएं व पुरूष के द्वारा योग प्रक्षिक्षण रोज सुबह एक घण्टे किया जाता हैं। इस दौरान अधिक से अधिक संख्या में पधारकर योग के माध्यम से शरीर की कई तरह की बीमारियों से बचे।

इस मौके पर बाँसखोह आयुर्वेदिक औषधालय के कर्मचारी कलवाराम सैन कृष्ण कड़ीवाला हरिमोहन सांभरिया मीडियाकर्मी योगेश कुमार गुप्ता गिर्राज जांगिड़ महिला अल्का सांभरिया पिंकी पूजा व अन्य उपस्थित थे।

..........
53
2629 views    0 comment
34 Shares

बस्सी, जयपुर। बस्सी थाने के एसएचओ सोहन लाल मेघवाल का स्थानांतरण को लेकर सर्व समाज व भीम आर्मी ने बसी उपखंड कार्यालय पर एसडीएम शिवचरण शर्मा के निर्देश अनुसार चिरंजी लाल शर्मा सहायक प्रशासनिक अधिकारी को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिया।

सर्व समाज भीम आर्मी टीम के कार्यकर्ताओं ने एसडीएम कार्यालय पर चिरंजीलाल शर्मा सहायक प्रशासनिक अधिकारी को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिया। इसमें उन्होंने कहा कि एसएचओ थाना बस्सी के सोहन लाल मेघवाल की तैनाती फिर से बस्सी थाने में ही की जाए। इस दौरान कार्यक्रम में भीम आर्मी के प्रवक्ता राजाबाबू रेगर व महिला दुर्गा देवी, प्रेम दीपक, सर्वसमाज से राजेंद्र शर्मा, करुणा एस त्रिवेदी, मीरादेवी, सुनीता मीना व टीम के सभी कार्यकर्ता द्वारा ज्ञापन दिया गया।

इस दौरान बस्सी बिदाजी चौराहे से पैदल मार्ग चलकर एसडीएम कार्यालय पर नारे लगाते हुए उपखण्ड कार्यालय में मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिया और कहा कि जल्द से जल्द सोहनलाल मेघवाल की बस्सी थाने में ही तैना​ती की जाए। इस दौरान बस्सी थाने का स्टाफ भी मौजूद था।

..........
83
4112 views    0 comment
90 Shares

बस्सी (जयपुर) । बस्सी नगरपालिका के अधिशासी अधिकारी अजय अरोड़ा को बस्सी नगरवासियों ने 22 सूत्रीय मांगों का ज्ञापन देकर समस्याओं के अतिशीघ्र निराकरण की मांग की है।

दि बार एसोसिएशन बस्सी के महासचिव मनीष शर्मा ने बताया नगर पालिका क्षेत्र के सभी 35 वार्डों में मर्करी एलईडी लाइट दीपावली से पूर्व लगवाने,सम्पूर्ण क्षेत्र में सफाई की समुचित व्यवस्था करवाने, सीवर लाइन बनवाने, क्षेत्र के नागरिकों के लिए खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत पूर्व में पृथक किये गये नामों को पुनः जोडा जाकर जॉच कराकर नाम हटाने वाले दोषियों को बेनकाब कर उनके विरुद्ध कार्यवाही करवाये जाने, जयपुर रोड, रेलवे स्टेशन रोड, नई रीको रोड़, सांभरिया रोड़, तूॅगा रोड़ व गोनेर रोड़ पर बने बड़े नालों को फेरो कवर से ढकवाये जाने, बन्दरों के बढते आतंक के कारण पकडवाकर बाहर भिजवाने, क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त, वृद्ध आवारा गौमाताओं के लिए अधिकृत गौशाला संचालित करवाने, क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त व वृद्ध गौमाताओं समेत अन्य पशुओं के लिए पशु रोगी वाहन का संचालन करवाये जाने, क्षेत्र में कांजी हाउस खोले जाने, दुलारिया मोहल्ला व विश्वकर्मा मंदिर के पास नाली के पास जमा मिट्टी को उठवाये जाने, कचरा गाड़ी (हूपर) के लिए रुकने का समय निश्चित करवाने, नंद विहार कॉलोनी, दुलारिया चौक के एक तरफ व श्री बालाजी कॉलोनी (बस्सी कोर्ट के पास) नाली निर्माण करवाने, संस्कार स्कूल के सामने व छगन दुलारिया के मकान के पास वाले रोड़ लेवल को उॅचा उठवाने, महात्मा गॉधी राजकीय विद्यालय, रेलवे बस्सी के द्वितीय द्वार के बाहर जमे कचरे को स्थाई तोर पर हटवाने, क्षेत्र में सभी नालियों की सफाई करवाकर डेंगू की रोकथाम करने के लिए फोगिंग करवाने, कल्याण गंज से वाया ढोला की बाड्या होकर सीरा की ढाणी तक व देव नगर सीसी रोड निर्माण करवाने, विलायती बबूलों को हटवाये जाने, बस्सी चक तिराहा व न्यू बस स्टैण्ड पर सुलभ कॉम्प्लैक्स बनवाये जाने, क्षेत्र में सार्वजनिक पार्क व ओपन जिम प्रारम्भ करवाये जाने, क्षेत्र हेतु अग्निशमन वाहन की व्यवस्था करवाये जाने। क्षेत्र में ठोस अपशिष्ट कचरा प्रबन्धन व कूडा निस्तारण व्यवस्था करवाये जाने व म्युनिसिपल सिटीजन चार्टर की जानकारी सहज स्थान पर चस्पा कर आमजन को लाभ दिलवाये जाने की माँग रखी गई।  अधिशासी अधिकारी ने सहानुभूतिपूर्वक विचार कर जल्द ही प्राथमिकता के साथ पूरा कराने का आश्वासन दिया गया।

इस अवसर पर विहिप के जिला मंत्री संतोष कालवानिया, जिला गौ सेवा प्रमुख शिवराम दूधली, सामाजिक संगठन संस्थान अध्यक्ष हेमंत मीना भाजपा नगर महामंत्री रामफूल मीणा युवा मोर्चा पूर्व नगर अध्यक्ष भूपेश गुप्ता हरिमोहन शर्मा विद्यासागर एकेडमी के निदेशक शिवकुमार पंचोली कपिल पंचोली पुरुषोत्तम तम्बोली, विश्वजीत भारद्वाज, महावीर जोशी, केशव छिपा समेत अनेक लोग उपस्थित रहे।

..........