logo
logo
(Trust Registration No. 393)
aima profilepic
Ajfarul islam
I AM AJFARUL ISLAM FORM MURSHIDABAD,DHULIYAN

করোনা সচেতনতা মুলক বার্তা বিলি করা হলো মাক্স ও স্যানিটাইজার।
 আজফারুল ইসলাম ও মেহেদী হাসানঃ- মুর্শিদাবাদ 
 :- করোনার সংক্রমনের গ্রাফ লাফিয়ে লাফিয়ে বাড়ছে ।রাজ্য জুড়েই চলছে আংশিক লকডাউন।এদিকে সাধারণ মানুষকে সচেতন করতে লকডাউনের প্রথম দিন থেকেই প্রশাসনের পক্ষ থেকে সচেতনতার বার্তা দিতে জোর কদমে চলছে মাইকিং প্রচার,এবং প্রশাসনের তরফ থেকে প্রচুর পরিমানে বিতরণ করা হয়েছে মাস্ক।তবুও এখনো বেশকিছু মানুষ অসচেতন,আর এবার অসচেতন'দের সচেতন করতে অভিনব উদ্যোগ সামসেরগঞ্জ পুলিশের।মাস্কহীন'দের ধরে মাস্ক পরিয়েই ছাড়ছেন প্রশাসন পাশাপাশি দেওয়া হচ্ছে সচেতনতার বার্তা।সারাদিন সামসেরগঞ্জ জুড়েই চললো এই অভিনব উদ্যোগ। প্রশাসনের এই অভিনব উদ্যোগ কে সাধুবাদ জানায়,সচেতন সাধারণ মানুষ।  অন্য দিকে এদিন  ভারত অটো  টিভিএসের উদ্যোগে এবং সুতি থানার সহযোগিতায় মাস্ক ও সানিটাইজার বিতরণ অনুষ্ঠিত হল  সুতির সাজুরমোড়ে ।
সারা রাজ্য ও জেলা জুড়ে করোনা ও অমিক্রন ভাইরাসের ঢেউ বেড়েই চলেছে ,আর তারই‌ মধ্যে ভারত টিভিএস শো রুমের  উদ্যোগে এবং সুতি থানার সহযোগিতায় মাস্ক ও সানিটাইজার বিতরণ সুতির বিভিন্ন জায়গায় । বৃহস্পতিবার  গাড়ি চালক থেকে শুরু করে পায়ে হেঁটে মানুষদের মাস্ক ও সানিটাইজার দেওয়া হয়। এদিন এই উদ্যোগ কে সাধুবাদ জানিয়েছেন সাধারণ মানুষ।

..........
0
0 views    0 comment
0 Shares

1
1 views    0 comment
1 Shares

इस बार जंगीपुर के एक व्यापारी ने चांद पर खरीदी एक एकड़ जमीन


अजफरुल इस्लाम, जंगीपुर

मुर्शिदाबाद जिले के जंगीपुर के एक व्यापारी नासिर शेख ने चांद पर एक एकड़ जमीन खरीदी। नासिर शेख का दावा है कि उन्हें चांद पर एक एकड़ जमीन खरीदने का सर्टिफिकेट पहले ही मिल चुका है.उल्लेख है कि चांद पर जमीन खरीदने की बात आज कोई नई नहीं है. कई लोग चांद पर जमीन खरीद रहे हैं. कई लोग हैं यह दावा करते हुए कि लोग सदमे के बाद चंद्रमा पर जमीन खरीद रहे हैं। यह विभिन्न वेबसाइटों के माध्यम से चंद्रमा पर भूमि खरीदारों की ऑनलाइन मांग है। जमीन को संयुक्त राज्य अमेरिका में एक संगठन लूनस सोसाइटी इंटरनेशनल नामक एक वेबसाइट से भी ऑनलाइन खरीदा गया था, जिसने मदद की थी ज़मीन ख़रीदने के लिए चाँद पर ज़मीन ख़रीदने के नाम पर फ़र्ज़ी वेबसाइट पहले ही कई नकली वेबसाइट बना चुकी हैं इसलिए अगर आप चाँद पर ज़मीन ख़रीदना चाहते हैं तो गूगल पर सर्च कर लें।

..........
6
60 views    0 comment
0 Shares

0
0 views    0 comment
0 Shares

उन्होंने विभिन्न दलों को छोड़ दिया और समशरगंज में एसडीपीआई में शामिल हो गए


 समशेरगंज, अज़फ़रुल इस्लाम

भय से मुक्ति
भारत की सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी 2009 से भूख से मुक्ति के नारे के साथ देश भर में काम कर रही है।यह हमेशा देश के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती रही है।
चूंकि पार्टी का काम अप-टू-डेट है, इसलिए यह देश के लोगों के लिए बहुत स्वीकार्य और प्रभावी हो गया है। इसलिए, यह पार्टी विभिन्न राज्यों में तेजी से ताकत हासिल कर रही है। पश्चिम बंगाल कोई अपवाद नहीं है।
इसका सिलसिला उत्तरी मुर्शिदाबाद जिले में देखने को मिला।धुलियन नगर पालिका के विभिन्न दलों के लगभग 50 प्रभावशाली कार्यकर्ता और नेता समशेरगंज में शामिल हो गए और आधिकारिक तौर पर समशेरगंज में पार्टी कार्यालय में शामिल हो गए। स्टेट कमेटी के सचिव मास्टर गुलाम मुर्तुजा और मौलाना नूरुल इस्लाम महाशय ने उन्हें झंडा सौंपा। सियासी हलकों की सोच यह है कि पार्टी में शामिल होने से समशेरगंज विधानसभा में फ्रंट लाइन पार्टियां पीछे छूट जाएंगी.

..........
0
0 views    0 comment
0 Shares

5
699 views    0 comment
0 Shares

7
382 views    0 comment
0 Shares

0
367 views    0 comment
0 Shares

ADF PRESS CLUB की पहल पर और जनकल्याण यूथ क्लब के सहयोग से कॉटन सज़ूरमोर में मैक्स और सैनिटाइज़र का वितरण।
पूरे राज्य और मुर्शिदाबाद जिले में कोरोना और ओमाइक्रोन का संक्रमण दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है। मुर्शिदाबाद के धूलियां स्थित एडीएफ प्रेस क्लब ने कोरोना और अमीक्रान के संचरण को बढ़ाने के लिए एक बड़ी पहल की। शुक्रवार को एडीएफ प्रेस क्लब व जनकल्याण यूथ क्लब के सहयोग से कॉटन जिन पर करुणा व सौहार्द का संदेश देने के अलावा हजारों मैक्सी व सैनिटाइजर का वितरण किया गया। कपास के विभिन्न क्षेत्रों में बस लॉरी ऑटो टोटो चालकों को जागरूक किया जाता है और उनका संदेश दिया जाता है और साथ ही मैक्स और सैनिटाइजर प्रदान किया जाता है। समशेरगंज थाने के ओसी सुमित तालुकदार ने एडीएफ प्रेस क्लब की इस नेक पहल की सराहना की. सूती थाना के ओसी बिप्लब करमाकर, जाने माने उद्योगपति रामकृष्ण सिंह चुन्नू, जाने माने वकील रबीउल इस्लाम व अन्य। इस दिन एडीएफ प्रेस क्लब के सभी सदस्यों ने इस कार्यक्रम में भाग लिया। 

..........
0
134 views    0 comment
0 Shares

12
331 views    0 comment
0 Shares

8
379 views    0 comment
0 Shares

समसेरगंज प्रखंड प्रशासन ने प्रशासनिक बैठक में ओमाइक्रोन व कोरोना वायरस को सामने रखा.
 मंगलवार शाम समसेरगंज के विभिन्न पदाधिकारियों, विभिन्न संगठनों, इमामों, बीड़ी व्यापारियों, बाजार मालिकों के साथ प्रशासनिक बैठक हुई.
बैठक में लोगों को एमिक्रॉन और कोरोना वायरस से संक्रमित होने से बचाने के लिए अधिक से अधिक सावधानी, सैनिटाइजर और दूर-दूर तक चलने सहित विभिन्न कोरोनरी निषेधों पर भी चर्चा हुई।
इस समय समसेरगंज बीडीओ कृष्ण चंद्र मुंडा, समसेरगंज के ओसी समित तालुकदार, अनूपनगर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के विधि अधिकारी तारिफ हुसैन सहित गणमान्य सामाजिक कार्यकर्ता और शिक्षाविद मौजूद थे.

..........
6
1289 views    0 comment
0 Shares

सड़क दुर्घटना में 10की मौत 12 घायल
पाकुड।बस एवं  टैंकर की भिड़ंत  में आज सुबह 10लोगों की मौत हो गयी।इस घटना  में 12  लोग गम्भीर रूप से घायल हुए हैं जिन्हें इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र  अमड़ापाड़ा में भर्ती कराया गया है।घायलों में से कुछ की हालत नाजुक बनी हुई है।यह घटना  साहिबगंज गोविंदपुर मुख्य सड़क पर अमड़ापाड़ा थाना क्षेत्र के   कमरडीहा  गाँव के निकट घटी है।पुलिस घटना स्थल पर पहुंच गई है।पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी   मनोज कुमार ने बताया कि दुमका की ओर से आ रहा गैस सिलेंडर से भरा ट्रक बरहरवा की ओर से आ रही बस में सामने से  धक्का मार दिए जिससे कुछ यात्रियों की मौत घटना स्थल पर ही हो गई।पुलिस  निरीक्षक की सूचना पर एम्बुलेंस के साथ मेडिकल की टीम पहुंची एवं घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचा।प्राप्त जानकारी के मुताबिक बरहरवा से पागल बाबा बस दुमका की ओर जा रही थी औकमरडीहा  के निकट रसोई गैस सिलेंडर से भरा ट्रक ने  बस में धक्का मार दिया।घटना की मुख्य वजह घना कोहरा बताया जा रहा है।इधर सूचना मिलते ही उपायुक्त वरुण रंजन,सिविल सर्जन डॉ रामदेव पासवान सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र  अमड़ापाड़ा पहुंचे और घायलों का हालचाल जाना।गम्भीर रुप से घायलों को सदर अस्पताल रेफर  किया गया है।

..........
4
1921 views    0 comment
0 Shares

0
2 views    0 comment
0 Shares

0
594 views    0 comment
0 Shares

0
509 views    0 comment
0 Shares

0
5 views    0 comment
0 Shares

सीमा सुरक्षा बल ने सिविक एक्शन प्रोग्राम के तहत वॉलीबॉल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया है

  बीएसएफ ने हमेशा अपने सीमावर्ती क्षेत्रों के लोगों के मन में और सीमावर्ती लोगों के कल्याण के लिए एक अच्छी मानसिकता और आपसी विश्वास बनाने का प्रयास किया है, जिसके लिए समय-समय पर सीमा के बीच नागरिक गतिविधियों के तहत विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया गया है। लोग।

  इसी कड़ी में 30 दिसंबर, 2021 को श्री राकेश राजदान, कमांडर, 78वीं कोर के नेतृत्व में सीमावर्ती निवासियों के बीच विश्वास कायम करने के उद्देश्य से सीमा चौकी निमित्त के आसपास के विभिन्न विद्यालयों के विद्यार्थियों के बीच वॉलीबॉल। प्रतियोगिता का आयोजन किया जाता है।

 ताकि बॉर्डर पोस्ट बोयराघाट, बॉर्डर पोस्ट चांदनीचक और बॉर्डर पोस्ट निमाटीता क्षेत्र की कुल पांच स्कूल टीमों ने भाग लिया, जिसमें चांदनीचक स्कूल के छात्रों ने पहला स्थान हासिल किया.

  इस कार्यक्रम में क्षेत्र के कई गणमान्य व्यक्तियों और लगभग 400 ग्रामीणों ने भाग लिया। भाग लेने वाली पांच टीमों के सभी खिलाड़ियों के बीच वॉलीबॉल से संबंधित खेल सामग्री वितरित की गई और विजेता और उपविजेता टीमों को पुरस्कार भी दिए गए।
 श्री राकेश राजदान कमांडर ने कहा कि सीमावर्ती लोगों के लिए भविष्य में भी समय-समय पर ऐसे कल्याणकारी कार्यक्रम होते रहेंगे।

..........
0
117 views    0 comment
0 Shares

6
2112 views    0 comment
5 Shares

0
351 views    0 comment
0 Shares

0
264 views    0 comment
1 Shares

मुर्शिदाबाद।  शमशेरगंज के वसई पैकर क्षेत्र में जुए का विरोध करते हुए एक व्यक्ति की मौत हो गई।

मृतक की पहचान 30 वर्षीय मुरसलीम के रूप में हुई। सूत्रों ने बताया कि गांव में शराब और जुए का विरोध करने और उसके घर के सामने लाइन चोरी करने के दौरान मुरसलीम की हत्या कर दी गयी। शेख और उसके परिवार के सदस्यों ने मुरसलीम के घर पर हमला किया और फिर उसे धारदार हथियारों से मारना शुरू कर दिया। मुरसलीम को बचा लिया गया और तुरंत जंगीपुर उप-मंडल अस्पताल ले जाया गया। उसकी हालत बिगड़ गई और उसे कोलकाता रेफर कर दिया गया। घटना की खबर मिलने पर, शमशेरगंज थाने की पुलिस मौके पर पहुंची लेकिन रकीबुल के घर के लोग इलाके से भाग गए और शव को ढक दिया.।

..........
14
1481 views    0 comment
15 Shares

0
765 views    0 comment
0 Shares

1
1040 views    0 comment
0 Shares

0
1034 views    0 comment
0 Shares

4
1542 views    0 comment
8 Shares

निशात तसनीम निशात तसनीम का परिवार ऑल इंडिया नेट की लिस्ट में जगह बनाने के लिए 2021 नेट टेस्ट में 636 अंक पाकर खुश था। न केवल परिवार बल्कि क्षेत्र के लोग भी उपहार देने लगे और समशेरगंज के लोग गर्व महसूस करने लगे। निशात तसनीम के पिता, होम्योपैथी डॉक्टर मोहम्मद ताजीबुल हक, मां आईसीडीएस की अरकर महबूबा परवीन, निशात तसनीम ने कहा, "मेरी सफलता में मेरे माता-पिता और मैंने महत्वपूर्ण योगदान दिया है।" निशात तसनीम ने कहा कि एमबीबीएस डॉक्टर बनेगा। उसके माता-पिता ने उस दिन कहा था कि 2017 में उसके अच्छे परिणाम आने के बाद से हमने उसे कड़ी मेहनत से कोचिंग देना शुरू किया और परिणामस्वरूप आज उसका अच्छा परिणाम मिला। उसके माता-पिता ने कहा कि भविष्य में उसे कितनी भी मेहनत क्यों न करनी पड़े, मैं करूंगी। उसे एमबीबीएस डॉक्टर बनाओ। माता-पिता ने उस दिन पत्रकारों से मुलाकात की और अकादमी पर अलामिन मिशन को धन्यवाद दिया। सामाजिक शिक्षा के शौकीन उद्योगपति अब्दुर रज्जाक ने कहा कि समशेरगंज शिक्षा में पिछड़ जाता था लेकिन अब यह अच्छा कर रहा है, और आने वाले दिनों में परिणाम बेहतर होंगे।शिक्षा की दर दिन-ब-दिन बढ़ने लगी है। अब्दुर रज्जाक खुश हुआ और उसने निशात तसनीम को उपहार दिया और उस दिन सभी को मीठा बनाया। सुनिए निशात तसनीम और उनके परिवार का क्या कहना है

..........
0
161 views    0 comment
0 Shares