logo
logo
(Trust Registration No. 393)
aima profilepic
Deepak shukla
All India Media Association

दीनदयाल फाउंडेशन संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री हेमंत पांडेय जी ने जौनपुर मुंगरा बादशाहपुर  दैनिक न्यूज़ 24 चैनल के पत्रकार अंकित मौर्य को अंग वस्त्र एवं सम्मान चिन्ह देकर सम्मानित किया।

दीनदयाल फाउंडेशन संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री हेमंत पांडेय जी ने आज जौनपुर मुंगरा बादशाहपुर दैनिक News24 चैनल के पत्रकार अंकित मौर्य जी से आज मुंबई में औपचारिक मुलाकात करते हुए उनको दीनदयाल फाउंडेशन की तरफ से अंग वस्त्र एवं दीनदयाल सेवा सम्मान से सम्मानित किया गया।

अंकित मौर्या  के द्वारा संस्था के कार्यों की सराहना की गई इस अवसर पर संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री हेमंत पांडेय के साथ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अमित द्विवेदी कृतांग मिश्रा उपस्थित रहे।

..........
0
234 views    0 comment
0 Shares

4
292 views    0 comment
11 Shares

जौनपुर ।  दीनदयाल फाउंडेशन के द्वारा मछली शहर थाना (कोतवाली) के प्रभारी निरीक्षक श्री दिनेश प्रकाश पांडे जी को दीनदयाल फाउंडेशन का अंगवस्त्र एवं दीनदयाल सेवा सम्मान से सम्मानित किया गया।

दीनदयाल फाउंडेशन द्वारा मछली शहर थाना कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक श्री दिनेश प्रकाश पांडे जी को दीनदयाल फाउंडेशन का अंगवस्त्र एवं दीनदयाल सेवा सम्मान से सम्मानित किया गया।

श्री पांडे जी द्वारा संस्था का आभार व्यक्त किया गया एवं सदेव सहयोग करने की बात कही गई उपस्थित सभी पदाधिकारियों को इनके द्वारा ढेर सारी शुभकामनाएं दी गई।

इस अवसर पर संस्था अध्यक्ष हेमंत पांडे के साथ राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अरुण तिवारी एवं जौनपुर संगठन मंत्री दया यादव जी उपस्थित रहे।

..........
0
128 views    0 comment
2 Shares

0
27 views    0 comment
0 Shares

लखनऊ। योगी सरकार शनिवार को प्रदेश के करीब पौने दो करोड़ लोगों के खाते में 1100-1100 रुपये भेजेगी।

बता दें कि सरकार द्वारा भेजे ये रुपये ऐसे लोगों को मिलेंगे जिनके बच्चे यूपी सरकार के परिषदीय स्कूलों में पढ़ते हैं. बच्चों को दो जोड़ी यूनिफार्म मुहैया कराने के लिए प्रति जोड़ी 300 रुपये की दर से 600 रुपये, एक स्वेटर के लिए 200 रुपये, एक जोड़ी जूता व दो जोड़ी मोजे के लिए 125 रुपये और एक स्कूल बैग के लिए 175 रुपये दिए जाएंगे।

अभी तक बच्चों को प्रत्येक सत्र में यह चीजें विभाग की ओर से मुफ्त में उपलब्ध कराई जाती थीं।इनके लिए अलग-अलग प्रक्रिया अपनाई जाती थी।

इसमें भ्रष्टाचार के अलावा इन सामानों की गुणवत्ता को लेकर शिकायतें मिलती थीं. लखनऊ में आयोजित समारोह में सीएम योगी आदित्यनाथ ऑनलाइन इसकी शुरुआत करेंगे और ये रुपये ट्रांसफर करेंगे।

..........
2
90 views    0 comment
0 Shares

जौनपुर। चंदवक थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी एक किशोरी संग पड़ोसी गांव के चार युवक एक महीने से एक इंटर कॉलेज में सामूहिक दुराचार कर रहे थे।

इस दौरान वीडियो बनाकर किसी को बताने पर वायरल करने व जान से मारने की धमकी भी दे रहे थे। इसी बीच वीडियो वायरल हुआ तो परिजनों के होश उड़ गए।पुलिस को मामले की जानकारी दी।

जानकारी होते ही एडिशनल एसपी संजय कुमार, सीओ शुभम तोदी व चंदवक थानाध्यक्ष संजय सिंह ने घटनास्थल का निरीक्षण कर मामले की तहकीकात की।

पुलिस पास्को एक्ट सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आरोपितों की तलाश कर रही है। जानकारी के अनुसार एक गांव निवासी किशोरी को पड़ोसी गांव के चार दंबग युवकों ने उसे डरा धमकाकर एक महीने पहले एक इंटर कॉलेज में ले जाकर सामूहिक दुराचार किया तथा वीडियो बना लिया।

फिर सभी आए दिन वीडियो वायरल करने की धमकी देकर सामूहिक दुराचार करते रहे और बेबस किशोरी सबकुछ सहती रहीं। इसी दौरान युवकों में अनबन हुई तो दो दिन पूर्व एक ने वीडियो वायरल कर दिया।

पूरे घटना की जानकारी परिजनों को हुई तो उनके होश उड़ गए। तत्काल चंदवक पुलिस को पूरे मामले की जानकारी दी गई।जानकारी मिलते ही एडिशनल एसपी डॉ. संजय कुमार, सीओ शुभम तोडी एसओ संजय कुमार सिंह संग घटना स्थल इंटर कॉलेज सहित पूरे मामले की तहकीकात की। पुलिस पास्को एक्ट सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर दो आरोपियों को गिरफ्तार करके अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है।

इस संबंध में एसपी सिटी ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर लिया गया है जल्द ही सभी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

..........
0
219 views    0 comment
0 Shares

सुजानगंज( जौनपुर)। गुरुवार को बाबा प्रेमदास इंटर कॉलेज मधुपुर परिसर में सपा की मासिक बैठक विधानसभा क्षेत्र  अध्यक्ष पंचम पटेल की अध्यक्षता में की गई, जिसमें विधानसभा के ब्लॉक वार सेक्टर प्रभारियों एवं बूथ प्रभारियों की समीक्षा की गई।

बैठक में समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष लाल बहादुर यादव ने सभी कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों एवं क्षेत्रवासियों को नवरात्रि, दशहरा की हार्दिक बधाई देते हुए बताया कि सेक्टर प्रभारी बूथ प्रभारी अपने अपने काम में लग जाएं । विधानसभा 2022 का चुनाव कुछ ही महीनों में होने वाला है। मतदाता सूची में नाम बढ़ाने का कार्य चल रहा हैं जिनका नाम सूची में नही हैं । फार्म भर कर बढाने में जुट जाए, मतदाताओं के साथ अच्छा व्यवहार करते हुए उन्हें पार्टी की नीतियों को बताएं इस सरकार से आम जनमानस तरस्त है, महंगाई चरम पर है, पेट्रोल डीजल, तेल के दाम आसमान छू रहा है, सभी तबके के लोग आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं।

2022 में बहुत बङा परिवर्तन होने जा रहा है, ब्लाक अध्यक्ष पंचम पटेल ने बताया कि सभी बूथ प्रभारी अपने-अपने बूथ को मजबूत करें,गाँव में जनसंपर्क अवश्य करें लोगों की जन समस्याओं को भी सुने, अब जनता तय कर चुकी है 2022 में जय अखिलेश तय अखिलेश, वक्ताओं में पूर्व ब्लाक प्रमुख रामचंद्र यादव, जिला पंचायत सदस्य दिनेश यादव, तेज बहादुर यादव, शिव प्रकाश विश्वकर्मा, कार्यक्रम का संचालन शैलेश यादव ने किया इस अवसर पर कार्यकर्ता मौजूद रहे।

..........
5
332 views    0 comment
0 Shares

सुजानगंज( जौनपुर) । ब्लाक प्रमुख उषा शुक्ला पति श्रीप्रकाश शुक्ला ने क्षेत्र के नव दुर्गा जी पंडालों में भ्रमण कर मां दुर्गा जी का दर्शन पूजन कर आशीर्वाद प्राप्त किया।

, दुर्गा जी पूजा समिति के पदाधिकारियों ने श्रीप्रकाश शुक्ला को माला पहनाकर स्मृति चिन्ह एवम अंगवस्त्रम देकर सम्मानित किया, शुक्ला जी ने समिति के पदाधिकारियों की समस्याओं को सुनते हुए यथासंभव मदद करने का आश्वासन भी दिया।

वहीं उन्होंने बताया कि कोविड-19 संक्रमण पिछले ही सालों से कहीं भी सार्वजनिक पूजनोत्सव का आयोजन नहीं हो पाया था कोरोना काल से लोगों की अर्थव्यवस्था चरमरा गई है, वही लोग किसी तरह अपने परिवार का भरण पोषण कर रहे हैं, गरीब परिवारो के सामने आर्थिक संकट बना हुआ है, पूजा समिति पदाधिकारियों द्वारा पंडालों में दुर्गा स्थापित कर दर्शन पूजन कराया जा रहा है जिसकी वजह से मां का आशीर्वाद पूरे क्षेत्र के लोगों को मिल रहा है। बड़ी संख्या में पूरे क्षेत्र में हरीपुर, बसरही, सरायभोगी, बालवरगंज, सुजानगंज, दीपकपुर, बेलवार, शांतिनगर,आदि क्षेत्रों में करीब 40 पंडाल लगाए गए थे। कार्यक्रमों की धूम मची हुई है ,गुरुवार को नवरात्रि की नवमी होने की वजह से जगह जगह पंडित विद्वानों द्वारा हवन यज्ञ कराया गया,,कुछ पूजा पंडालों में देवी जागरण कराया गया जिसमें देवी भक्तों ने देर रात तक भक्ति गीत, भजन डांस, का आनंद लेते रहे,चारो तरफ दुर्गाजी की पूजन की धूम मची हुई है, सभी देवी भक्तों में गजब का उत्साह दिखाई दे रहा है, वहीं सुरक्षा व्यवस्था की बखूबी जिम्मेदारी निभा रहे थाना प्रभारी विश्वनाथ यादव थानाध्यक्ष सुजानगंज अपने हमराहियो संग बराबर क्षेत्र में भ्रमण कर सुरक्षा व्यवस्था निगरानी कर रहे हैं,

..........
0
339 views    0 comment
0 Shares

सुइथाकला (जौनपुर)। स्थानीय थाना क्षेत्र मे एक महिला से दो अज्ञात बदमाशों ने बैक से निकाल कर घर जा रही महिला से असलहे के बल पर तीस हजार रुपये लूटकर फरार हो जाने का मामला प्रकाश में आया है।

पीडिता की सूचना पर पुलिस बदमाशों के खोज बीन मे जुटी रही। बताया जाता है कि थाना क्षेत्र के गैरवांह नजोपुर गांव निवासी सिरता पत्नी हिरन बुधवार को लगभग 2 बजे के पास बडौदा यूपी बैक गुड़बड़ी से आवास का तीस हजार रुपया निकाल अपने नाती प्रिंस के घर जा रही थी। थाना क्षेत्र के घूरीपुर-नजोपुर के पास जैसे पहुंची  तो दो अज्ञात बदमाशों ने महिला को रोकवा कर तीस हजार रुपया लूटकर फरार हो गए।

पीडिता के नाती प्रिन्स ने पुलिस को सूचना दिया।मौके पर पुलिस घटना स्थल पर पहुच कर बदमाशों के खोज बीन मे जुट ग ई|इसी सन्दर्भ मे क्षेत्राधिकारी शाहगंज अंकित कुमार ने बताया कि लुटेरे जल्द पुलिस के गिरफ्त होगे।

..........
0
152 views    0 comment
0 Shares

मुँँगराबादशाहपुर, (जौनपुर)। मुंगरा बादशाहपुर क्षेत्र के रायपुर, उकनी नदी में दो पल्सर मोटरसाइकिल सवार युवक गिर गए जिससे उनकी मौत हो गई।

पुलिस क्षेत्राधिकारी मछलीशहर अतर सिंह ने बताया कि कि दो पल्सर मोटरसाइकिल सवार जिनमें से एक युवक आशीष कुमार पुत्र उमा शंकर उम्र 25 वर्ष के आसपास निवासी तुलापुर सिकन्द्रा, थाना बहरिया जनपद प्रयागराज से रात्रि 8 बजे चले थे।

मुँँगराबादशाहपुर थाना क्षेत्र के रायपुर, उकनी में नव निर्माणाधीन पुल की जानकारी ना होने से और निर्माणाधीन पुल के पास कोई डिवाइडर संबंधित ठेकेदार द्वारा ना लगाने की वजह से अंधेरे में अचानक दोनों मोटरसाइकिल सवार युवक नदी में गिर पड़े।

घटना वृहस्पतिवार के 3 बजे रात्रि के आसपास की है। आसपास के लोगों को किसी सूरत जानकारी मिली तो लोगों ने पुलिस को सूचना दी। घटना की सूचना मिलते ही मुँँगराबादशाहपुर थाना अध्यक्ष सदानंद राय मय फोर्स मौके पर पहुंचकर कार्रवाई  में जुट गए। सूचना मिलते ही पुलिस क्षेत्राधिकारी मछलीशहर अतर सिंह, सतहरिया चौकी प्रभारी अजय पाण्डेय भी मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने मोटरसाइकिल और युवक आशीष को क्षेत्रीय लोगों की मदद से नदी में से बाहर निकलवाया जिसकी मौत हो चुकी थी। दूसरे युवक को ढ़ूढ़ा जा रहा था तभी पास के बनबीरपुर निवासी मुन्नीलाल ने अपनी जान जोखिम में डालकर नदी में कूदकर ढ़ूढ़ निकाला।

दूसरे युवक को नदी में से बाहर निकाला गया जिसकी भी मौत पानी में ही हो गई थी। मुन्नीलाल की बहादुरी और साहस को देखकर पुलिस क्षेत्राधिकारी मछलीशहर अतर सिंह ने मुन्नीलाल को नगद पुरस्कार देकर सम्मानित भी किया।

पुलिस क्षेत्राधिकारी मछलीशहर ने बताया कि मृतक युवक के परिजनों को सूचना दे दिया गया है। उनके आने पर पूरी जानकारी मिल पाएगी। खबर लिखे जाने तक परिजन मौके पर नही पहुंचे थे। घटना की सूचना पूरे क्षेत्र में आग की तरह फैल गई। लोगों की भीड़ घटना स्थल पर लग गए।

..........
15
1922 views    0 comment
0 Shares

11
1646 views    0 comment
0 Shares

सुजानगंज ( जौनपुर)। पुलिस अधीक्षक जौनपुर के द्वारा चलाए जा रहे अपराध एवं अपराधियों के विरुद्ध अभियान के क्रम में अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण क्षेत्राधिकारी बदलापुर के दिशा निर्देशन में प्रभारी निरीक्षक विश्वनाथ यादव थाना सुजानगंज के कुशल मार्गदर्शन में उप निरीक्षक मनजीत कुमार मय हमराह कर्मचारी गण लड़की का अपहरण करने के आरोप में पंजीकृत मुकदमा संख्या 191/ 2021 धारा 363 भा० द० वि० थाना सुजानगंज जौनपुर संबंधित नामित अभियुक्त संजीव कुमार दुबे उर्फ संजू दुबे पुत्र हीरालाल दुबे उम्र 28 वर्ष निवासी सखवट थाना सुजानगंज जौनपुर को बेलवार चौराहे से गिरफ्तार कर न्यायालय भेजा गया।

  गिरफ्तारी करने वाली पुलिस टीम का विवरण (1) उप निरीक्षक मनजीत कुमार थाना सुजानगंज (2) का० सुशील कुमार गुप्ता थाना सुजानगंज (3) का० विशाल कुमार थाना सुजानगंज जौनपुर।

..........
15
983 views    0 comment
17 Shares

0
198 views    0 comment
0 Shares

जौनपुर। नेवढ़िया जौनपुर में अपने पुत्र की दीर्घायु के लिए माताओं ने निर्जला जीवित्पुत्रिका व्रत रखा आपको बता दें कि जीवित्पुत्रिका व्रत के लिए क्षेत्र के इटाएं बाजार तरती नेवढ़िया भोरापुर अहिरौली तमाम गांवों में माताओं ने जीवित्पुत्रिका व्रत रखकर अपने पुत्र की दीर्घायु की कामना की। प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी बड़ी तादात में उपस्थित होकर माताओं ने फल मिष्ठान, कपूर, अगरबत्ती आदि खरीदकर व्रत किया और अपने पुत्र की अधिक उम्र के लिए कामना की। इस व्रत से बच्चों की उम्र दीर्घायु होती है। इसी कामना के साथ माताएं निर्जला व्रत रखती हैं और अखंड दीप जलाकर व्रत करती हैं। इस अवसर पर कांती सिंह, ममता पांडे, साधना सिंह, इन्दु वाला सिंह, माधुरी मिश्र, उषा देवी आदि तमाम महिलाओं ने व्रत रखा।

..........
0
307 views    0 comment
0 Shares

नेवढ़िया (जौनपुर) क्षेत्र के गोपालापुर तिवरान गाँव में जिलाजीत यादव के पैतृक आवास पर चल रहे सात दिवसीय भागवत कथा के सातवें व अंतिम दिन कृष्ण-सुदामा के मित्रता व प्रेम प्रसंग को सुनकर मौजूद श्रोताओं की आंखे नम हो गई।वही कथा वाचक पंडित योगेश महाराज जी ने बताया कि आज भी कृष्ण सुदामा के प्रेम की चर्चा लोग करते है।क्योंकि दोनों बचपन के मित्र थे और एक दूसरे से सच्चा प्रेम करते थे।कृष्ण-सुदामा प्रसंग में उन्होंने बताया कि सुदामा गरीबी से तंग आकर अपने पत्नी के कहने पर द्वारिका जाने के लिए तैयार हो गए। सुदामा द्वारिका को देखकर दंग रह गए क्योंकि द्वारिकापुरी सोने की थी सुदामा पूछते पूछते मित्र कृष्ण के महल पहुचे। जहां द्वारपालों ने सुदामा को महल के अंदर जाने से मना कर दिया। सुदामा ने जब मित्र कृष्ण से मिलने की बात कही तो द्वारपाल सुदामा की बात सुनकर ठहाके मारकर हसने लगे। सुदामा द्वारा बार बार निवेदन करने के बाद द्वारपाल कृष्ण से जाकर सुदामा का नाम बताया नाम सुनते ही द्वारकाधीश श्री कृष्ण सुदामा से मिलने के लिए नंगे पांव दौड़ पड़े। महल में मौजूद सभी लोग आश्चर्यचकित हो गए की कृष्ण किसी साधु के लिए नंगे पांव दौड़ पड़े। कृष्ण अपने मित्र सुदामा को सम्मान पूर्वक महल के अंदर ले आए और उनका खूब आदर भाव किया।महाराज ने कहा, मित्रता में कोई अमीर गरीब,ऊंच-नीच व बड़ा छोटा नहीं होता है कृष्ण सुदामा की मित्रता सच्ची थी इसीलिए कृष्ण सुदामा की दोस्ती आज भी लोग याद करते हैं।इस अवसर पर मनोज दुबे,रत्नेश दुबे,जितेंद्र दुबे डॉक्टर दुबे,डॉक्टर,लालचंद,शोभनाथ, विजय,अशोक यादव,किलाचंद,मनोज,सनोज सहित सैकड़ों श्रोता मौजूद रहे।

..........
0
500 views    0 comment
0 Shares

मुंगराबादशाहपुर, जौनपुर। करणी सेना के पूर्वांचल महासचिव गुलाब सिंह व ग्रामीणों ने क्षेत्र के गांव गोधुवां मॆं रेलवे लाइन के अंदर बाईपास में पानी भर जाने से आवागमन बाधित होने से हो रही असुविधा के विरोध में रेल यातायात बाधित करने का फैसला किया है। इस मामले को लेकर सहायक स्टेशन अधीक्षक मुंगराबादशाहपुर योगेश कुमार को ज्ञापन भी सौंपा है।
पत्र के माध्यम से उन्होंने बताया कि निकट रेलवे स्टेशन निभापुर के पास अंडर बाईपास बना हुआ है। जिसमें पूरे बरसात में लगभग 6 से 12 फीट तक पानी हमेशा भरा रहता है जिससे वहां के ग्रामवासी को आने-जाने में भारी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है जिसकी शिकायत ग्राम प्रधान व अन्य सभी गणमान्य जन प्रतिनिधि द्वारा रेलवे विभाग को कई बार की गई। परंतु उक्त समस्या का निराकरण नहीं हो सका।
वर्तमान स्थिति यह है कि गर्भवती महिलाएं स्कूली बच्चे व व्यवसाय हेतु व्यापारी एवं खेती के लिए किसान अपनी गत्तव्य स्थान पर पहुंचने काफी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। स्कूल के छोटे नौनिहाल बच्चों का डूबने का भी खतरा बना रहता है। उक्त समस्याओं को देखते हुए सभी ग्रामवासी एवं करणी सेना के कार्यकर्ता एकत्रित होकर 30 सितंबर को रेल यातायात प्रतिबंधित करने की चेतावनी दी है।

..........
0
616 views    0 comment
0 Shares

सुजानगंज (जौनपुर)। जिउतिया व्रत का विशेष महत्व माना गया है, जिउतिया व्रत माताएं अपनी संतान की लंबी दीर्घायु निरोगी जीवन और खुशहाली के लिए रखती हैं तीन दिनों तक चलने वाले जिवतिया व्रत का काफी महत्व है, वंश वृद्धि के लिए भी इस व्रत को उत्तम माना जाता है, सुजानगंज क्षेत्र के बेर्रा गाँव में निराजली व्रती महिलाएं शाम को गाजे-बाजे के साथ गोमट बनाकर पूजन पाठ करती रही, वही गोमट में बैठकर के कुछ महिलाएं जिवतिया माता की कथा सुना कर व्रत के महत्व को बताती हैं, त्यौहार को मनाने के लिए परिवार के साथ,साथ बच्चे, महिलाएं, पुरूष सभी उत्साहित होकर के पूजा स्थल पर पहुंचकर भक्ति गीतो पर डान्स कर इस पर्व को मनाते हैं, इस व्रत में पूजन पाठ के लिए क ई प्रकार के फल सामग्री चढ़ाई जाती है, काफी देर रात तक इस पर्व को मनाया जाता है दूसरे दिन भोर में ही व्रती महिलाएं पूजन पाठ कर अपना व्रत को तोड़ती हैं।

..........
0
264 views    0 comment
0 Shares

जौनपुर। वाराणसी लखनऊ राजमार्ग पर निर्माणाधीन ओवरब्रिज के पास से गोलियां चल रहीं थीं। मार्निंगवाक पर निकले लोग भी इस कदर सहम गए कि कोई पास जाने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहा था। दूर से लोगों को सड़क पर पुलिस वाहन खड़े दिखे। लगभग आधे घंटे बाद पता चला कि पुलिस व बदमाश के बीच मुठभेड़ हुई है, पुलिस की गोली से एक बदमाश घायल हुआ है।
कुछ देरबाद ही आ गई फारेंसिक टीम ने घटनास्थल से साक्ष्य जुटाए, पुलिस के घायल बदमाश को लेकर अस्पताल जाने के बाद मुठभेड़ स्थल पर ग्रामीण पहुंचे। ग्रामीणों ने बताया कि तीन वाहनों से पुलिसकर्मी पहले से खड़े थे, दो और वाहन बाद में आए, मार्ग निर्माणाधीन होने के कारण वहां लोगों का काफी कम आना-जाना था। यूपी सिंह कालोनी में हुई चेन लूट की वारदात को अंजाम देने वाले अपराधी आदर्श को चिन्हित करने में सीसीटीवी कैमरे के फुटेज पुलिस के लिए बहुत मददगार साबित हुए, पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई थी, इसी के माध्यम से पुलिस ने आदर्श श्रीवास्तव उर्फ शानू को चिह्नित कर 24 घंटे के भीतर मुठभेड़ में घायल कर दबोच लिया, सीसीटीवी फुटेज में आदर्श आशा देवी के गले से चेन छीनकर भागता नजर आता है, और उसने बाइक कालोनी के बाहर सड़क पर खड़ी कर रखी थी।
पुलिस मुठभेड़ में आदर्श को गोली लगने की जानकारी होते ही उसकी मां सरिता श्रीवास्तव बेहोश हो गईं। रीवां से हत्या के प्रयास के मामले में जमानत पर छूटने के बाद आदर्श जौनपुर के गांव बांकी में आकर रहने लगा, पिता अनिल श्रीवास्तव का आठ वर्ष पूर्व देहांत हो चुका है।

..........
0
688 views    0 comment
0 Shares

मीरगंज थाना क्षेत्र के एक गांव की किशोरी रविवार की देर शाम अस्त व्यस्त हालत में स्कूल के पास देखी गई। ग्रामीणों ने उसके परिजनों को सूचना दी। रात में होश में आने पर किशोरी ने परिजनों को आपबीती बताई तो पूरे परिवार के पैरो तले जमीन खिसक गई। मंगलवार की शाम किशोरी परिजनों के साथ थाने पहुंची। उसके चचेरे भाई ने तहरीर दी।

तहरीर के मुताबिक किशोरी घटना के दिन जंघई में गंगा प्रसाद मौर्य निवासी गांव पतैया थाना सराय ममरेज जिला प्रयागराज के स्टूडियो में फोटो खिंचाने गई थी। आरोप है कि दूसरे कमरे में वस्त्र बदलते समय गंगा प्रसाद ने उसकी आपत्तिजनक वीडियो रिकार्डिंग कर ली। वीडियो वायरल करने की धमकी देकर किशोरी को शराब पिलाया। इसके बाद वह बेसुध हो गई। उसने अपने साथ सामूहिक दुष्कर्म किए जाने की आशंका जताई।

थानाध्यक्ष का कहना है कि तहरीर के आधार पर दुष्कर्म व पाक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर नामजद आरोपित को बुधवार को गिरफ्तार कर चालान कर दिया गया। सामूहिक दुष्कर्म नहीं हुआ है। किशोरी को महिला कांस्टेबल की निगरानी में बुधवार को जिला महिला चिकित्सालय भेजकर मेडिकल मुआयना करा दिया गया है।

..........
0
520 views    0 comment
0 Shares

सैदपुर (गाजीपुर)। 20 सितंबर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सैदपुर आगमन के दौरान फेसबुक पर सीएम के लिए अपशब्द का प्रयोग करने वाले गैबीपुर निवासी पवन मौर्य को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। उसके खिलाफ हिंदू युवा वाहिनी के सैदपुर कार्यकर्ताओं ने तहरीर दी थी।
पवन को पुलिस द्वारा थाने लाने के बाद बीते 24 घंटों से उसकी सलामती के लिए व्रत रखने वाली उसकी वृद्ध मां शारदा टूटकर बिलख उठीं और उसके पीछे-पीछे थाने चली आईं। थाने आकर उन्होंने कोतवाल तेजबहादुर सिंह से गुहार लगाई। कहा कि उसके बेटे से लड़कपन में गलती हो गई है। उन्होंने उसे माफ करने की गुहार लगाई। वहां मौजूद जिला पंचायत सदस्य कमलेश यादव ने भी कहा कि उससे गलती हो गई है लेकिन सोशल मीडिया पर हर दल के लोगों द्वारा अपशब्द के प्रयोग किए जा रहे हैं। ऐसे में क्या सभी के लिए इस तरह की सजा संभव है। उन्होंने भी उसे छोड़ने की अपील की।

..........
0
358 views    0 comment
0 Shares

चंदौली। जिले के सैयदराजा थाने में भाजपा नेता की पिटाई मामले में आरोपी दरोगा जयप्रकाश यादव और तीन सिपाहियों के खिलाफ धारा 307 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। साथ ही दरोगा को लाइन हाजिर कर जांच बैठा दी गई है। आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के लिए बीती रात काफी हंगामा हुआ था। जिले के कई भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने सैयदराजा थाने पहुंच कर धरना-प्रदर्शन शुरू किया। देर रात मुकदमा दर्ज होने पर धरना समाप्त हुआ।

इधर, पुलिस की पिटाई से घायल भाजपा नेता टुन्नू मद्धेशिया को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। भाजपा नेता विशाल मद्धेशिया उर्फ टुन्नू किसी मामले में पैरवी के लिए दो पक्षों को लेकर मंगलवार रात सैयदराजा थाने पहुंचा। वहां तीनों आपस में ही बहस करने लगे। तब ड्यूटी पर तैनात सिपाही ने उन्हें धीरे बोलने को कहा। इसी बात को लेकर भाजपा नेता सिपाही से उलझ गए। बाद में दरोगा जयप्रकाश यादव से भी कहासुनी शुरू हो गई। आरोप है कि एसआई और सिपाहियों ने बंद कमरे में टुन्नू मद्धेशिया की पिटाई कर दी। इसके बाद टुन्नू ने अपने समर्थकों और पदाधिकारियों को सूचित किया। सूचना मिलते ही कई भाजपा नेता थाना पहुंचे और आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को कर धरने पर बैठ गए। हंगामे की सूचना पर सीओ अनिल राय भी सैयदराजा थाना पहुंचे। मामले को देखते हुए सदर सीओ अनिल राय ने कहा कि उपनिरीक्षक व कांस्टेबल की जांच कराई जाएगी। लेकिन धरने पर बैठे भाजपा जिलाध्यक्ष, महामंत्री, नगर पंचायत अध्यक्ष, पूर्व जिलाध्यक्ष दरोगा और सिपाहियों को सस्पेंड करने की मांग करते हुए धरने पर बैठे रहे। कहा कि जब तक सस्पेंड करने की कार्रवाई नहीं होगी तब तक धरने पर बैठे रहेंगे।
रात में कई घंटे तक थाने में पंचायत चलती रही। दबाव में आई पुलिस ने दारोगा और तीन सिपाहियों के खिलाफ धारा 307 के तहत मुकदमा दर्ज किया। इसके बाद भाजपाइयों का धरना समाप्त हुआ। मामले की जानकारी के बाद एसपी ने दरोगा जयप्रकाश को लाइन हाजिर कर जांच बैठा दी है। सीओ सदर अनिल राय ने बताया कि सैयदराजा थाने के एसआई जयप्रकाश यादव और तीन सिपाहियों शैलेंद्र यादव, सत्यलोक, कृष्ण कुमार सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

..........
1
259 views    0 comment
0 Shares

जौनपुर । बखोपुर गांव में करंट लगने से  पांच दिन के भीतर दो लोगों की मौत से ग्रामीणों में विद्युत विभाग के प्रति आक्रोश है।

ग्रामीणों ने मृतक के परिजनों को आर्थिक सहायता देने की मांग के साथ ही चेतावनी दी गई यदि जर्जर तारों को नहीं बदला गया तो आंदोलन के लिए ग्रामीण बाध्य होंगे।

बखोपुर गांव निवासी 45 वर्षीय दाता तिवारी उर्फ मनोज भोर में पांच बजे घर में सोए थे। इसी बीच सामने स्थित पोल पर तार स्पार्क करने लगा।

इसे देखकर मनोज ने सोचा कि तार कहीं मवेशियों के ऊपर न गिर जाए। वह उठकर जैसे आगे बढ़े वैसे टूटकर गिरे तार से प्रवाहित करंट की चपेट में आ गए और गंभीररूप से झुलस गए।

आनन-फानन में स्वजन उपचार के लिए सीएचसी ले गए जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।

घटना से स्वजनों में कोहराम मच गया। इस गांव में 25 सितंबर को मेंहीलाल प्रजापति की भी मौत करेंट से हो गई थी।

..........
1
868 views    0 comment
0 Shares

सुजानगंज( जौनपुर) । गया धाम के लिए गांव के बुजुर्गों का जत्था रवाना हुआ जानकारी के अनुसार सुजानगंज के तिलहरा गांव से बुजुर्गों का जत्था बुधवार को गया के लिए रवाना हुआ |

तिलहरा गांव के गीता शुक्ला पत्नी रबीन्द्र शुक्ला ( मुन्ना ) अपने पितरों को श्राद्ध पिंडदान देने के लिए चार धाम गया की यात्रा पर रवाना हुए,।

जानकारी के अनुसार सुजानगंज क्षेत्र से कई गाॕवो से बुजुर्गों का जत्था गया धाम के लिए रवाना हुआ।यात्रा के पूर्व पंडित विद्वानों द्वारा विधि विधान से पूजन पाठ कराते हुए अपने पूरे गांव के सरहदों को भ्रमण करते हुए गया की यात्रा पर निकल पड़े।

विद्वान पंडितों द्वारा चारों धाम गया के महत्व को बताते हुए बताया गया कि गरुण पुराण के अनुसार गया धाम करने का मतलब है कि गया में पितरों का श्राद्ध करना, पिंड दान करना, गरुण पुराण में लिखा गया है कि गया जाने के लिए घर से निकलने पर चलने वाले के एक,एक कदम पितरों के स्वर्गारोहण के लिए एक-एक सीढ़ी बन जाते हैं, गया के धाम में श्राद्ध का महत्व को विष्णु को नगर माना गया है, यह मोक्ष की भूमि कहलाती है, इस अवसर पर गांव के गणमान्य लोगों में घनश्याम शुक्ल, लाल जी शुक्ल, पिंटू शुक्ल, दीपक शुक्ल , मोहित शुक्ल आदि लोग मौजूद रहे।

..........
9
788 views    0 comment
0 Shares