logo
logo
(Trust Registration No. 393)
aima profilepic
Taha Jalees khan
All India Media Association

*▶️मौसम रेड अलर्ट-* 

भीषण ठंड की चेतावनी, 25, 26, 27, 28, 29 व 30 जनवरी को लेकर रेड अलर्ट जारी, उत्तर बिहार समेत पूरे बिहार के तापमान में होगी भारी गिरावट, न्यूनतम तामपान 3℃ तक पहुँचने की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, घर में रहें सुरक्षित रहें.
 मौसम विभाग, लखनऊ की चेतावनी, प्रदेश के कई ज़िलों में अति शीत लहर (सिवीयर कोल्ड डे)- 
शीत लहर 48 घंटे चल सकती है। फिर बारिश के आसार।
अधिक प्रभावित ज़िले- 
लखनऊ, बिजनौर, मुरादाबाद, अमरोहा, मेरठ,  बुलंदशहर, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, लखीमपुरखीरी, उन्नाव, रायबरेली, इटावा, औरैया, कानपुर देहात-नगर, झांसी, जालौन ललितपुर, हमीरपुर, महोबा, बाराबंकी, अयोध्या, *सुलतानपुर,* बहराइच, श्रावास्ती, बलरामपुर, गोंडा, सिद्धार्थनगर, बस्ती, संतकबीरनगर, महाराजगंज, कुशीनगर, गोरखपुर, देवरिया, अमेठी, हापुड़ आदि जिले आ सकते है भीषण ठंड की चपेट में।

..........
1
0 views    0 comment
0 Shares

प्रयागराज :- अखिलेश यादव साबित हो चुके हैं नाकाम मुखमंत्री: नन्दी


शहर दक्षिणी विधानसभा क्षेत्र में भ्रमण कर जनता से किया सीधा संवाद*

योगी और मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनाई*

अपने प्रयागराज शहर दक्षिणी विधानसभा क्षेत्र की गलियों और सड़कों पर अक्सर जनता के बीच में रहने वाले कैबिनेट मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी ने आज दरियाबाद और बलुआघाट ईलाके में भ्रमण किया। क्षेत्र में भ्रमण करते हुए मंत्री नन्दी ने घर घर जाकर, महिलाओं, पुरुषों व युवाओं से सीधा संवाद किया। 
योगी सरकार द्वारा पिछले पांच वर्ष में कराए गए विकास कार्यों की उपलब्धियां गिनाई। वहीं विधान सभा चुनाव में एक बार फिर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने का दावा किया। 
समाजवादी पार्टी पर सीधा हमला करते हुए मंत्री नन्दी ने कहा कि सपा सरकार के 5 साल के कार्यकाल को याद किया जाए तो सीधे तौर पर अखिलेश यादव हर जगह फेल साबित हुए। कानून व्यवस्था, सांप्रदायिक दंगे, भ्रष्टाचार और कड़े राजनीतिक फैसले, हर जगह वो बतौर मुख्यमंत्री रहते हुए अखिलेश यादव नाकाम साबित हुए।
मंत्री नन्दी ने कहा कि अखिलेश राज में पूरे देश में महिला उत्पीड़न के 14 फीसदी मामले अकेले यूपी के होते थे। यूपी में महिला अपराधों में अकेले 2016 में 49262 एफआईआर दर्ज की गई थी। सपा शासन काल में रेप के आरोपी गायत्री प्रजापति को अखिलेश यादव ने मंत्री बना रखा था।
बाहुबली माफिया मुख्तार अंसारी हो या गुजरात की जेल में कैद अतीक अहमद, पश्चिम में अनिल दुजाना और सुंदर भाटी गैंग हो या फिर अमित कसाना, उमेश राय, बब्बू श्रीवास्तव जैसे अपराधी, सभी सन्निपात सी स्थिति में हैं। दिनों-दिन इन सभी के पैरों के नीचे की जमीन खिसकती जा रही है।

..........
1
0 views    0 comment
0 Shares

बीजेपी की तीसरी सूची जारी

बीजेपी ने यूपी में 85 टिकट जारी किए

हाथरस से अंजुला माहौर को बीजेपी का टिकट
सादाबाद से रामवीर उपाध्याय को बीजेपी का टिकट
सिकंदराराऊ से वीरेंद्र सिंह राणा को बीजेपी का टिकट
टूंडला से प्रेमपाल धनगर,जसराना से मानवेंद्र सिंह लोधी
फिरोजाबाद मनीष असीजा,शिकोहाबाद से ओम प्रकाश वर्मा 
सिरसागंज से हरिओम यादव,कासगंज से देवेंद्र सिंह लोधी 
अलीगंज से सत्यपाल सिंह राठौर,एटा से विनय वर्मा डेविड 
मैनपुरी से जयवीर सिंह,भोगांव से राम नरेश अग्निहोत्री 
पीलीभीत से संजय गंगवार,बरखेड़ा से स्वामी प्रवक्ता नंद 
पूरनपुर सुरक्षित से बाबूराम पासवान को BJP का टिकट 
बीसलपुर से विवेक वर्मा,जलालाबाद से हरि प्रकाश वर्मा 
तिलहर से सलोना, ददरौल से मानवेंद्र सिंह बीजेपी प्रत्याशी
पलिया से रोमी साहनी को फिर से BJP का टिकट मिला
निघासन से शशांक वर्मा,गोला से अरविंद गिरि प्रत्याशी
श्रीनगर सुरक्षित से मंजू त्यागी,धौरहरा से विनोद शंकर अवस्थी 
लखीमपुर से योगेश वर्मा,कस्ता सुरक्षित से सौरभ सिंह सोनू 
मोहम्मदी से लोकेंद्र प्रताप,हरगांव से सुरेंद्र राही को टिकट
लहरपुर से सुनील वर्मा,सेवता से ज्ञान तिवारी को टिकट
महमूदाबाद से आशा मौर्या, मिश्रिख से राम कृष्ण प्रत्याशी
सवायजपुर से मानवेंद्र प्रताप, शाहाबाद से रजनी तिवारी
हरदोई से नितिन अग्रवाल ,गोपामऊ से श्याम प्रकाश प्रत्याशी
सांडी से प्रभास वर्मा, बिलग्राम मल्लावां से आशीष सिंह आशू
बालामऊ सुरक्षित से रामपाल वर्मा को बीजेपी का टिकट
संडीला से अलका अर्कवंशी, बांगरमऊ से श्रीकांत कटियार
सफीपुर से बम्बालाल दिवाकर,मोहान से बृजेश रावत
उन्नाव से पंकज गुप्ता,पुरवा से अनिल सिंह को टिकट
रायबरेली में कांग्रेस से आए दोनों विधायकों को टिकट
हरचंद्रपुर से राकेश सिंह, रायबरेली से अदिति सिंह प्रत्याशी
अमृतपुर से सुशील शाक्य, फर्रूखाबाद से सुनील दत्त प्रत्याशी
भोजपुर से नागेंद्र राठौर, छिबरामऊ से अर्चना पांडे प्रत्याशी
तिरवा से कैलाश चंद्र राजपूत को बीजेपी का टिकट
कन्नौज से पूर्व आईपीएस असीम अरुण को टिकट
इटावा से सरिता भदौरिया,बिधूना से रिया शाक्य को टिकट
दिबियापुर से लाखन सिंह,अकबरपुर रनिया से प्रतिभा शुक्ला
सिंकदरा से अजीत पाल, बिल्हौर से राहुल सोनकर प्रत्याशी
बिठूर से अभिजीत सांगा, कल्याणपुर से नीलिमा कटियार
गोविंदनगर के सुरेश मैथानी,सीसामऊ से सलिल बिश्नोई
आर्यनगर से सुरेश अवस्थी, किदवईनगर से महेश त्रिवेदी
कानपुर कैंट से रघुनंदन भदौरिया, महराजपुर से सतीश महाना
माधौगढ़ से मूलचंद्र निरंजन, उरई सुरक्षित से गौरीशंकर वर्मा
बबीना से राजीव पारीक्षा, झांसी नगर से रवि शर्मा प्रत्याशी

ललितपुर से रामरतन कुशवाहा,महरौनी सुरक्षित से मनोहर लाल मन्नू
राठ से मनीषा अनुरागी को टिकट,महोबा से राकेश गोस्वामी
चरखारी से बृजभूषण राजपूत, बबेरू से अजय पटेल प्रत्याशी
नरैनी से ओम मणि वर्मा, बांदा से प्रकाश द्विवेदी को टिकट
फतेहपुर से विक्रम सिंह,अयाहशाह से विकास गुप्ता को टिकट
हुसैनगंज से धुन्नी सिंह, खागा सुरक्षित से कृष्णा पासवान।

..........
26
1370 views    0 comment
1 Shares

प्रयागराज - मर्यादित भाषा का प्रयोग करें राजभर-सिद्धार्थ नाथ सिंह

लड़की हूँ लड़ सकती हूँ कहने वाली प्रियंका गांधी अपने घर में ही नहीं लड़ पा रही हैं-सिद्धार्थ नाथ सिंह

प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री सहित सभी व्यक्तियों के लिए मर्यादित भाषा का प्रयोग किया जाना चाहिए राजभर को भाषा की मर्यादा बनाए रखनी चाहिए उक्त बातें प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने राजापुर निज आवास प्रयागराज में मीडिया द्वारा ओमप्रकाश राजभर द्वारा मुख्यमंत्री के खिलाफ की अमर्यादित टिप्पणी पर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए कहीं।
              श्री सिंह ने कहा कि राजभर को प्रधानमंत्री या मुख्यमंत्री के विषय में कोई बात कहने से पहले मर्यादित शब्दों का चयन कर लेना चाहिए। उनकी इस अमर्यादित टिप्पणी पर भारतीय जनता पार्टी उन्हें उनकी ही भाषा में जवाब दे सकती है। लेकिन हम ऐसा नहीं करेगें क्योंकि यह भाजपा का संस्कार नहीं है हो सकता है ओम प्रकाश राजभर के ऐसे ही संस्कार हो और वे इसी में पले बढ़े हों। प्रियंका गांधी वाड्रा और कांग्रेस के सम्बन्ध में पूछे गए एक अन्य सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि प्रियंका गांधी वाड्रा स्वयं अपने ही परिवार में घिरी हुई हैं वो भाजपा को क्या घेरेंगीं। उन्हें उनके भाई और मां ने ही घेर रखा है। लड़की हूँ लड़ सकती हूँ कहने वाली प्रियंका गांधी अपने घर में ही नहीं लड़ पा रही है।

..........
8
706 views    0 comment
0 Shares

----------------प्रकाशनार्थ--------------------

*शाइस्ता परवीन शहर पश्चिमी से होंगी आई एम आई एम की प्रत्याशी ।*

प्रयागराज । ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (ए आई एम आई एम) मंडल प्रवक्ता अफसर महमूद ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए बताया कि पार्टी शहर पश्चिमी 261 विधानसभा सीट से पूर्व सांसद अतीक अहमद के लिए छोड़ रखी थी पूर्व सांसद अतीक अहमद इस सीट पर 5 बार के विधायक रह चुके हैं क्योंकि वह इस समय जेल में है इसलिए उन्होंने अपनी धर्मपत्नी श्रीमती शाइस्ता परवीन को चुनाव लड़ने के लिए तैयार कर लिया है इसलिए बहुत जल्द प्रदेश कमेटी इसका ऐलान लखनऊ से प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली करेंगे आज प्रदेश अध्यक्ष ने पहले चरण की 9 लोगों की लिस्ट जारी की है । प्रयागराज के और सीटों के लिए आवेदन आ चुके हैं चरणबद्ध तरीके से यहां की सीटों का भी एलान समय पर होगा पार्टी में प्रमुख लोगों में जिन लोगों के नामो का एलान अभी हुआ है उनमें राष्ट्रीय प्रवक्ता सैयद आसिम वकार लखनऊ से अब्दुल मन्नान बलरामपुर सीट से चुनाव लड़ेंगे ।

..........
1
0 views    0 comment
1 Shares

*डिप्टी सीएम के चुनाव में तन मन धन से समर्पित रहेंगे सिराथू विधायक*

*डिप्टी सीएम से मुलाकात के बाद सिराथू विधायक शीतला प्रसाद पटेल ने समर्थकों से तन मन धन से चुनाव में जुट जाने की अपील की*

*कौशाम्बी* विधान सभा चुनाव 2017 में सिराथू विधानसभा सीट से भाजपा विधायक बने शीतला प्रसाद पटेल ने कहा है कि आगामी विधानसभा 2022 के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को सिराथू विधानसभा से प्रत्याशी घोषित किया है उन्होंने कहा कि सिराथू विधानसभा क्षेत्र की आम जनता के साथ साथ यह उनका सौभाग्य है कि उनके राजनीतिक गुरु प्रदेश का प्रतिनिधित्व करने वाले डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य इस सीट पर प्रत्याशी हैं और वह तन मन धन से अपने समर्थकों के साथ डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का समर्थन करेंगे उन्होंने कहा कि डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने सिराथू विधानसभा सीट में 2012 में भाजपा की जीत दर्ज कराई थी यह उनकी कर्मभूमि है और जनता डिप्टी सीएम के साथ है सिराथू विधायक शीतला प्रसाद पटेल ने कहा कि सिराथू विधानसभा क्षेत्र का जन-जन भाजपा नेता डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का मुरीद है उन्होंने कहा कि डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य की सिराथू विधानसभा सीट से ऐतिहासिक जीत होगी जो पूरे प्रदेश में रिकॉर्ड कायम करेगी आगामी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए सूबे के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को सिराथू विधानसभा क्षेत्र से भाजपा द्वारा प्रत्याशी बनाये जाने पर रविवार को सिराथू विधायक शीतला प्रसाद पटेल उपमुख्यमंत्री के लखनऊ स्थित आवास पर पहुँचे और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को सिराथू विधानसभा क्षेत्र से जीत के लिए अग्रिम बधाई देते हुए चर्चा की इस दौरान उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सिराथू विधायक शीतला प्रसाद पटेल का आभार व्यक्त करते हुए पार्टी के प्रति सेवा व समर्पण के लिए धन्यवाद दिया।

..........
8
1169 views    0 comment
1 Shares

प्रयागराज जनपद के कीडगंज थाना अंतर्गत हुए पिछले शुक्रवार को आबकारी विभाग के सस्पेंड सिपाही विमलेश पांडे द्वारा मारे गए परिवार के समर्थन में आज सोमवार को कीडगंज व्यापार मंडल ने अपना विरोध दर्ज कराते हुए आज एक पैदल मार्च निकाला जिसमें हाथों में तख्ती लिए लोगों ने हत्यारे को फांसी दो विशाल गुप्ता राजन को इंसाफ दो जैसे नारे बुलंद किए इस अवसर पर व्यापारियों ने तल्ख लहजे में कहा है कि प्रशासन ने घटना के दिन 24 घंटे का समय मांगा था जो कि अब तक 72 घंटे पूर्ण हो चुके हैं लेकिन अभी तक हत्यारे को गिरफ्तार नहीं किया गया है इसलिए यदि 24 घंटे के अंदर हत्यारा गिरफ्तार नहीं होता तो व्यापार मंडल अनशन भी करेगा और बाजार को भी बंद करवाएगा जिसकी पूर्ण जिम्मेदारी जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन की होगी इसलिए व्यापारियों की एक स्वर में यही डिमांड थी कि जल्द से जल्द अपराधी को गिरफ्तार करें और पीड़ित परिवार को मुआवजा व इंसान दे।

..........
1
131 views    0 comment
0 Shares

संगम नगरी प्रयाग राज के मुस्लिम बहुल क्षेत्र में हुए  टीकाकरण कार्यक्रम में उमड़ी भीड़।

प्रयागराज के दरियाबाद इलाके में आज दिनांक 7 दिसंबर 2021 मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग प्रयागराज एवं वर्तमान क्रांति News24 प्रयागराज ब्यूरो के संयुक्त तत्वावधान में  कोविड-19 के वैक्सीनेशन  कैंप का आयोजन किया गया।

इसमें सुबह 10:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक कैंप चला इस कैंप में 182 लोगों को वैक्सीनेटेड किया गया इनमें से करीब 20 लोगों को सेकंड और बाकी लोगों को फर्स्ट खुराक लगाई गई इस मौके पर डॉक्टर नायाब साहब वा डॉ गुलरेज़ मेहन्दवी साहब ने अपना विशेष सहयोग दिया इस अवसर पर दरियाबाद के पार्षद फसाहत  हुसैन  वा समाजसेवी मुशरिफ मुस्लिम अंसारी जावेद अख्तर खान पत्रकार अरशद नवाज पत्रकार डॉ शमशाद अहमद व समस्त क्षेत्र के गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे और लोगों को जागरूक कर रहे थे कि वैक्सीन लगवाना जरूरी है और यह आपकी भलाई के लिए जब तक वैक्सीन सभी लोगों को नहीं लग जाएगी तब तक भारत जैसे विशाल देश से वैश्विक महामारी दूर नहीं होगी वर्तमान क्रांति News24 प्रयागराज ब्यूरो मोहम्मद लईक ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी प्रयागराज जिला अधिकारी प्रयागराज का धन्यवाद दिया और आए हुए टीम का धन्यवाद दिया।

..........
1
1673 views    0 comment
1 Shares

 :सामाजिक समरसता दिवस के रूप में  मनाया डा.अम्बेडकर का परिनिर्वाण दिवस

 प्रयागराज।   स्टूडेंट फॉर सेवा, प्रयाग महानगर के कार्यकर्ताओं ने "परिषद् की पाठशाला" में पढ़ने वाले बच्चों के बीच समरसता दिवस मनाया व घर-घर पहुँचाया बाबा साहब के विचार 6 दिसंबर को बाबा साहब भीमराव अंबेडकर का शरीर पंचतत्व में विलीन हुआ था, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद डॉ भीमराव अंबेडकर जी के महापरिनिर्वाण दिवस को पूरे देश भर में "सामाजिक समरसता दिवस" के रुप में मनाता है। इसी उपलक्ष्य में स्टूडेंट फॉर सेवा के कार्यकर्ताओं ने शहर पश्चिमी में स्थित नीवा गांव में गरीब बच्चों की पढ़ाई के लिए चलाए जा रहे बस्ती की पाठशाला में पढ़ने वाले बच्चों के बीच समरसता दिवस मनाया और अतिथियों के द्वारा बच्चों को पढ़ाई से संबंधित सभी जरूरत की चीजें कॉपी,पेंसिल, रबड़,बैग वितरित किया गया!!
इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में स्वामी कल्याणीनंद गिरि जी(महामंडलेश्वर,किन्नर अखाड़ा) विशिष्ट अतिथि के रूप में स्वामी वैष्णवीनंद गिरि जी (महंत, किन्नर अखाड़ा एवं सदस्य, जिला स्तरीय किन्नर बोर्ड,प्रयागराज, उ०प्र०) व अतिथि के रूप में श्री राजीव कुमार मिश्रा जी (सचिव,हरिश्याम मानव कल्याण, शिक्षा एवं शोध संस्थान प्रयागराज उ०प्र०) व पूर्व अपर आयुक्त जितेन्द्र कुमार व स्टूडेंट फॉर सेवा के प्रांत सह संयोजक अनुपम त्रिपाठी की उपस्थिति रही!!

मुख्य अतिथि महामंडलेश्वर किन्नर अखाडा स्वामी कल्याणीनंद गिरि जी ने कहा कि स्टूडेंट फॉर सेवा के कार्यकर्ताओं द्वारा ऐसी पाठशालाओं को संचालित कर भारतवर्ष का नाम रोशन किया जा रहा है और इस बात को सत्य कर रहे हैं कि ज्ञान एक ऐसा सागर है जिसको जितना बाटोगे उतना ही बढ़ता जाएगा, आज इस भागदौड़ की दुनिया में जहां इंसान अपनों का हाल-चाल नहीं ले पाता वहां आप लोग गरीब बच्चों को निशुल्क शिक्षा प्रदान कर रहे हैं मुझे खुशी है कि आज इस अनोखे आयोजन में मैं आपके समक्ष हूं आप जैसे कुछ और अध्यापक हो तो हमारे भारतवर्ष में कोई अशिक्षित नहीं रहेगा*

विशिष्ट अतिथि महंत किन्नर अखाडा स्वामी वैष्णवीनंद गिरि जी ने कहा कि स्टूडेंट फॉर सेवा के कार्यकर्ताओं द्वारा क्रांतिकारियों के नाम पर बस्ती की पाठशाला शुरू करके गरीब बच्चों व पढ़ाई करने में असमर्थ बच्चों को नि:शुल्क शिक्षा प्रदान करके समाज निर्माण में सराहनीय कार्य किया जा रहा है।*

पूर्व अपर आयुक्त जितेंद्र कुमार व राजीव कुमार मिश्रा ने कहा कि स्टूडेंट फॉर सेवा के कार्यकर्ताओं की बहुत अच्छी व सराहनीय पहल है कि वो समाज के निचले तबके तक के विद्यार्थियों को शिक्षा से जोड़ने का कार्य कर रहे हैं, बाबा साहब का भी यही कहना था की समाज का हर वर्ग शिक्षित हो और कार्यकर्ताओं ने आज बाबा साहब की फोटो को घर-घर में भेंट स्वरूप देकर सामाजिक समरसता का संदेश दिया है।

स्टूडेंट फॉर सेवा के प्रांत सह संयोजक अनुपम त्रिपाठी ने कहा की डॉ भीमराव अंबेडकर के महापरिनिर्वाण दिवस को परिषद पूरे देश में समरसता दिवस के तौर पर मनाती है एबीवीपी उनके विचारों पर चलती है बिना किसी भेदभाव के छात्र हितों के लिए विद्यार्थी परिषद हमेशा संघर्ष करती है, पिछड़े वर्ग के विद्यार्थियों को समान शिक्षा का अधिकार दिलाने के लिए संघर्षरत रहती है।

..........
0
290 views    0 comment
0 Shares

प्रयागराज। फाफामऊ थाना क्षेत्र के गोहरी मोहनगंज में गुरुवार को हुई सामूहिक हत्या के बाद जहां परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। तो वहीं चुनावी माहौल में हुई नरसंहार की घटना पर सियासत भी तेज हो गई है।

शुक्रवार को जहां कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव व यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने पीड़ित परिजनों से मुलाकात की। प्रियंका ने उनका दर्द बांटने के साथ ही यूपी की योगी सरकार पर जमकर हमला बोला । प्रियंका के जाने के बाद देर रात आम आदमी पार्टी के यूपी प्रभारी और राज्यसभा सांसद संजय सिंह भी गोहरी गांव पहुंचे।

उन्होंने भी पीड़ित परिजनों से मुलाकात की और उन्हें ढांढस बताया। परिजनों से मुलाकात के बाद मीडिया से मुखातिब राज्य सभा सांसद संजय सिंह ने घटना पर दुख जताया है। उन्होंने कहा है कि एक ही परिवार के 4 लोगों की निर्मम हत्या दिल दहलाने वाली है, लेकिन इसकी पृष्ठभूमि एक दिन में तैयार नहीं हुई है, बल्कि 2019 और 2020 में मारपीट के बाद मुकदमा दर्ज हुआ।

सितंबर 2021 में एक बार फिर से विवाद हुआ था जिस मामले में घटना के एक हफ्ते के बाद मीडिया और स्थानीय लोगों के दखल के बाद पुलिस द्वारा मुकदमा दर्ज किया गया। उन्होंने कहा है कि एक दिव्यांग बच्चे की निर्मम हत्या की गई है, उसके मां-बाप की हत्या की गई है और एक नाबालिग बच्ची की गैंग रेप कर हत्या कर दी गई।

उन्होंने कहा है कि ऐसी दरिंदगी और बहशीपन की घटना हुई है जिसका उदाहरण मिलना मुश्किल है।


 की मांग की है। उन्होंने कहा है कि जो घटना घटित हुई है उसकी भरपाई संभव नहीं है। लेकिन राज्य सरकार की ओर से पीड़ित परिजनों को मुआवजा और सुरक्षा मिलनी चाहिए। आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने कहा है कि अगर इस मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी और परिवार की मांगे हैं उस आधार पर सरकार ने कार्यवाही नहीं की तो उनकी पार्टी इस मुद्दे को लेकर सड़क पर उतरकर आन्दोलन करेगी।

..........
8
1675 views    0 comment
0 Shares

प्रयागराज। फाफामऊ थाना क्षेत्र के गोहरी मोहनगंज बाजार में गुरुवार को दलित परिवार के चार लोगों की हुई सामूहिक हत्या का मामला सियासी रंग लेता जा रहा है।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और आम आदमी पार्टी के यूपी प्रभारी व राज्यसभा सांसद संजय सिंह के बाद अब समाजवादी पार्टी ने भी अपना प्रतिनिधि मंडल पीड़ित परिजनों से मुलाकात के लिए भेजा है।

सपा मुखिया और पूर्व सीएम अखिलेश यादव के निर्देश पर छह सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल शनिवार को गोहरी गांव पहुंचा। समाजवादी बाबासाहेब आंबेडकर वाहिनी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मिठाई लाल भारतीय के नेतृत्व में पहुंचे सपा नेताओं ने पीड़ित परिजनों से मुलाकात की।

सपा प्रतिनिधिमंडल ने मृतक फूलचंद भारतीय उसकी पत्नी मीनू और बेटे शिव व बेटी की नृशंस हत्या किए जाने की घटना की कड़े शब्दों में निंदा की। सपा नेता मिठाई लाल भारती ने कहा है कि इस घटना से सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव जी बेहद दुखी हैं।

..........
4
1711 views    0 comment
0 Shares

2
429 views    0 comment
0 Shares

प्रयागराज के फाफामऊ इलाके में चार लोगों का कत्ल पुलिस मौके पर ,पति-पत्नी और बेटे-बेटी की घर के अंदर धारदार हथियार से की गई है हत्या। 

प्रयागराज के फाफामऊ थाना क्षेत्र के मोहनगंज फुलवरिया गोहरी गांव में एक ही परिवार के चार लोगों की धारदार हथियार से हत्या कर दी गई।

मारे गए लोगों में पति-पत्नी, उनकी पुत्री और एक पुत्र है। घटना के पीछे गांव के ही कुछ लोगों से पुरानी रंजिश बनाई जाती है। चार लोगों के कत्ल की खबर मिली तो पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए। मौके पर फोरेंसिंक टीम को भी बुलाकर छानबीन शुरू कर दी गई। 

मोहनगंज फुलवरिया गोहरी गांव निवासी फूलचंद (50) मजदूरी करता था। बुधवार रात वह घर में पत्नी मीनू देवी (45), 17 साल की बेटी सपना 17 और 10 साल के बेटे शिव के साथ सो रहा था।

देर रात घर में घुसे हमलावरों ने चारों पर धारदार हथियार से हमला किया। सुबह कत्ल की जानकारी पड़ोसियों को मिली तो भीड़ लगी और फिर पुलिस वहां पहुंची।

..........
12
1851 views    0 comment
26 Shares

 प्रयागराज। करेली थाना क्षेत्र में  अबू बकर मस्जिद के इमाम के ऊपर सोमवार को  दोपहर के करीब 2:00 बजे कार से आये एक व्यक्ति ने बंदूक तान दी।

मामला अबू बकर मस्जिद से सटे हुए मस्जिद के भूभाग का है जिसमें कुछ किराएदार रहा करते हैं। 22 अक्टूबर को कुछ लोग उस भाग का वीडियो बना रहे थे। इमाम के बाबत पूछे जाने पर उन लोगों ने एक व्यक्ति का नाम लिया। इस पर उनहोंने इमाम से पूछा कि  यह जमीन बिक रही है जिस पर इमाम ने बताया कि नहीं यह मस्जिद का भाग है और इसका कोई भी भाग बिक्री के लिए नहीं है।

उसके बाद से इमाम के मोबाइल पर रोज तरह तरह के कॉल आ रही थी व उन्हें धमकी दी जा रही थी। सोमवार  को दोपहर के 2:00 बजे जोहर की नमाज पढ़ाकर इमाम अपने कमरे में थे, तभी कार सवार एक व्यक्ति आया और इमाम को गालियां देते हुए उनके ऊपर पिस्टल तान ली। इस पर मस्जिद में मौजूद कुछ लोगों से उनकी हाथापाई भी हुई और वह अपनी पिस्टल को अपनी अंडरवियर में छुपा कर भाग गया।

मामला सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया है। इस बाबत क्षेत्रीय लोगों ने इमाम के साथ थाना करेली में सूचना दी जिस पर थाने की पुलिस ने आकर मौका मुआयना किया और सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जिसमें एक व्यक्ति 2:01 के में मस्जिद में प्रवेश करते दिखाई देता है और 2:04 पर वापस भागता हुआ दिख रहा है। मामला मस्जिद का होने की वजह से पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए लोगों को समझाया कि उचित कार्यवाही की जाएगी। दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।

..........
8
321 views    0 comment
0 Shares

प्रयागराज। माहे मोहर्रम के चाँद के साथ शुरु हुई दो माह और आठ दिनों की अज़ादारी इमाम हसन अस्करी की शहादत पर ग़म मनाने के साथ हुई खत्म। करबला के शहीदों की याद मे लगातार 68 दिनों तक मनाए जाने वाले ग़म का सिलसिला चुप ताज़िया निकलने के साथ माहे रबिउल अव्वल की आठवीं को खत्म हो गया।

रानीमण्डी चकय्या नीम स्थित इमामबारगाह मिर्ज़ा नक़ी बेग मे बशीर हुसैन की क़यादत में दस दिवसीय अशरा ए चुप ताज़िया के अंतिम दिन चुप ताज़िया जुलूस नहीं निकाला गया।

इमामबाड़ा नक़ी बेग रानीमण्डी के अन्दर ही ज़ैग़म अब्बास ने मर्सिया से मजलिस का आग़ाज़ किया। ज़ाकिरे अहलेबैत रज़ा अब्बास ज़ैदी ने करबला के बहत्तर शहीदों की राहे हक़ मे दी गई क़ुरबानी का ज़िक्र किया।शहादते इमाम हसन अस्करी पर मसायबी बयान करते हुए अय्यामें अज़ा को अलविदा कहा। ज़ुलजनाह के आगे नज़र अब्बास साहब ने सवारी पढ़ी।शबीहे ताबूत , चुप ताज़िया,अलम और ज़ुलजनाह की शबीह की ज़ियारत इमामबाड़े के अन्दर ही करवाई गई।अन्जुमन हैदरया के नौहाख्वान हसन रिज़वी ,अब्बन भाई व साथियों ने क़दीमी नौहा पढ़ कर माहे ग़म माहे अज़ा को अलविदा कहा।

जुलूस के आयोजक बब्बू भाई की अगुवाई मे इमामबाड़ा के आस पास सैनिटाईज़्ड करवाने के बाद मास्क लगाने के उपरान्त ही अक़ीदतमन्दों को इमामबाड़े में प्रवेश कराया गया। प्रात: 9 बजे से दिन भर ज़ियारत करने वालों का ताँता लगा रहा।इस मौक़े पर समर ,हैदर ,बब्बू ,ज़हीर आदि मौजूद रहे।

वहीं दरियाबाद के बंगले से तुराब हैदर की निगरानी में निकलने वाला चुप ताज़िया और अमारी का जुलूस इस वर्ष नहीं निकालते हुए इमामबाड़ा परिसर में दिन मे 11 बजे मजलिस हुई।एक एक मातमी अन्जुमनों से मात्र एक नौहा पढ़ने के बाद अपनी अन्जुमन के परचम के साथ बिना नौहा और मातम के सादगी के साथ अरब अली खाँ के इमामबाड़े में प्रवेश कराया गया जहाँ प्रत्येक अन्जुमनों को आधा आधा घन्टा नौहा और अलवेदा पढ़ने की इजाज़त दी गई।

उम्मुल बनीन सोसाईटी के महासचिव व अन्जुमन के प्रवक्ता सै०मो०अस्करी के मुताबिक़ अन्जुमन शब्बीरिया,अन्जुमन ग़ुन्चा ए क़ासिमया,अन्जुमन अब्बासिया, अन्जुमन हुसैनिया क़दीम,अन्जुमन हाशिमया के नौहाख्वानों ने अय्यामें अज़ा के आखरी दिन जनाबे ज़हरा को पुरसा पेश करते हुए ग़मगीन नौहा पढ़ा।संचालक अनीस रिज़वी द्वारा मातमी दस्तों को क्रम वार आमंत्रित कर नौहा पढ़ने और मातम करने के बाद भीड़ न लगाते हुए अपने अपने घर जाने की ताकीद की जाती रही।

अन्जुमन गुन्चा ए क़ासिमया के नौहाख्वानों ने मरहूम शायर काविश इलाहाबादी का लिखा विश्वविख्यात नौहा *सरे सरवर से यह आई सदा ज़ैनब मेरी ज़ैनब*!!!! *मैं तुमसे रुख्सत होता हूँ सलामे आखरी ले लो*!!!! *तुम्हारा है निगेहबाँ अब खुदा*!! *ज़ैनब मेरी ज़ैनब*!!!! पढ़ कर अश्कों का नज़राना पेश किया।अय्यामे अज़ा के आखरी दिन होने के कारण दिन भर बड़ी संख्या में हुसैन ए मज़लूम के चाहने वालों का ताँता लगा रहा।अलम ताज़िया,ताबूत,ज़ुलजनाह और अमारी पर फूल माला चढ़ा कर लोगों ने मन्नते व मुरादें मांगी।देर रात तबर्रुक़ात पर चढ़ाए गए फूलों को ग़मज़दा माहौल में सुपुर्देखाक किया गया।मौलाना जव्वाद हैदर,मौलाना रज़ी हैदर,मौलाना मो० ताहिर,मंज़र कर्रार,गौहर काज़मी,रिज़वान जव्वादी,तुराब हैदर,सै०मो०अस्करी,तय्याबैन आब्दी,रौनक़ सफीपुरी,ताहिर मलिक,नजीब इलाहाबादी,शाहिद अब्बास रिज़वी (प्रधान),मुमताज़ हुसैन,मिर्ज़ा काज़िम अली,डॉ क़मर दरियाबादी, ताशू अल्वी,शाह बहादर ,सफदर अब्बास डेज़ी,शबी हसन शाहरुख ,मशहद अली खाँ,मिर्ज़ा अज़ादार हुसैन,आसिफ रिज़वी ,ज़ामिन हसन,शजीह अब्बास ,ज़ैग़म अब्बास ,महमूद तयबापूरी ,अब्बास ज़ैदी,अर्शी,ज़ुलकरनैन आब्दी,शादाब ज़मन,अस्करी अब्बास,शबीह अब्बास,अखलाक रज़ा,ज़हीर अब्बास,यासिर ज़ैदी,ऐजाज़ नक़वी,कामरान रिज़वी,अकबर रिज़वी,अली रज़ा रिज़वी,शबीह रिज़वी ,मो०असद,अज़ीम हैदर ,औन ज़ैदी,जौन ज़ैदी ,अमन जायसी ,आसिफ चायली , माहे आलम ,बाक़र मेंहदी ,ज़रग़ाम हैदर ,फरदीन ,तक़ी आब्दी ,यशब आब्दी ,ताबिश सरदार आदि समेत बड़ी संख्या में अक़ीदतमन्दों ने शिरकत की। *पानी पीओ तो याद करो प्यास हुसैन की- जगहा जगहा लगी सबील* इमाम हुसैन के तीन दिन का भूखा प्यासा शहीद होने की घटना को याद करते हुए विभिन्न तन्ज़ीमो व स्वयं सेवी संस्थाओं की ओर से दो दर्जन से अधिक स्टाल लगा कर लोगों को खाने के पैकेट ,चाय बिस्किट , पानी की बोतलें व दूध का शरबत तक़सीम किया गया।अन्जुमन ग़ुन्चा ए क़ासिमया की ओर से इमामबाड़ा प्रांगड़ मे हज़ारों की संख्या मे बन्द बोतल पानी वित्रित कर हुसैन ए मज़लूम सहित अन्य शहीदों की प्यास की शिद्दत मे हक़ और बातिल की जंग मे शहीद होने वाले करबला के जॉनिसारों की प्यास को याद किया गया। *प्रशासन के सहयोग के प्रति जताया आभार* अय्यामे अज़ा के दो माह और आठ दिनों तक कोविड 19 के बाद भी घरों व इमामबाड़ो के अन्दर सभी मातमी कार्यक्रम को सकुशल सम्पन्न कराने में ज़िला प्रशासन ने जिस प्रकार सहयोग किया उसके लिए शहर के ओलमाओं और मातमी अन्जुमनों ने प्रशासन के सहयोगात्मक रवय्ये की सराहना करते हुए समबन्धित थाना अध्यक्षो सहित आला अधिकारीयों के सहयोग के लिए आभार जताया *ईद ए ज़हरा आज-खुशनूमा माहौल में सजेगी महफिल* 68 दिवसीय अय्यामे अज़ा के खत्म होने पर शनिवार से खुशीयाँ मनाने का सिलसिला फिर से शुरु हो जाएगा।दो माह और आठ दिनो से शादी विवाह और जश्न मनाने का दौर शुरु हो जाएगा। मुहर्रम की चाँद रात पर शिया समुदाय की औरतों द्वारा तोड़ी गई चूड़ियाँ फिर से कलाई पर सजेंगी।काले लिबास त्याग कर लाल पीले गुलाबी रंग के लिबास फिर तन को ज़ेबा देंगे।।अन्जुमन ग़ुन्चा ए क़ासिमया के प्रवक्ता सै०मो०अस्करी के मुताबिक 9 रबिउल अव्वल शनिवार को विभिन्न मातमी अन्जुमनों की ओर से ईद ए ज़हरा की महफिल सजेगी।घरों में सेंवई के साथ गुलगुले और पकौड़ीयाँ भी तली जाएँगी।अन्जुमन ग़ुन्चा ए कासिमया की ओर से बख्शी बाज़ार स्थित खुरशैद हुसैन साहब के अहाते में शाम 7:30 बजे  जश्ने ईद ए ज़हरा की महफिल सजेगी।ओलमाओं की तक़रीर के साथ शायराना महफिल में शहर के मानिन्द शायर भाग लेंगे।वहीं रानीमण्डी,करैली,दरियाबाद,चक ज़ीरो रोड मे विभिन्न अन्जुमनों व दस्तों की ओर से भी महफिल का आयोजन होगा।

..........
0
225 views    0 comment
0 Shares

प्रयागराज। उत्तर मध्य रेलवे मुख्यालय के पास धूमनगंज को झलवा से जोड़ने वाला रोड अंडर ब्रिज (आरयूबी) 13 अक्तूबर से 12 फरवरी 22 तक के लिए बंद होने जा रहा है।

—दो लेन के इस आरयूबी की एक-एक लेन दो-दो माह के लिए बंद रखी जाएगी। इस दौरान रेलवे तीसरी लाइन बिछाएगा। इस रेलवे लाइन को वॉशिंग लाइन से जोड़ा जाएगा।

—सिर्फ एक लेन से ही आवागमन होने की वजह से यहां हर रोज जाम का भी लगना तय है।

—एक ही लेन से संचालन होने की वजह से शहर पश्चिम के तमाम मोहल्लों में जाने वाले लोगों को परेशानी हो सकती है। धूमनगंज से झलवा, प्रयागराज एयरपोर्ट, ट्रिपल आईटी की तरफ जाने वाले हजारों लोग इसी आरयूबी के नीचे से गुजरते हैं।

—सीपीआरओ डा. शिवम शर्मा का कहना है कि लोगों को परेशानी न हो इसी वजह से एक बार में एक लेन ही बंद की जा रही है। ताकि दूसरी लेन से ट्रैफिक सुचारु रहे।

..........
13
1204 views    0 comment
16 Shares

प्रयागराज। आबकारी आयुक्त उत्तर प्रदेश के निर्देशन तथा जिलाधिकारी, प्रयागराज व उप आबकारी आयुक्त, प्रयागराज प्रभार के कुशल मार्गदर्शन और जिला आबकारी अधिकारी, प्रयागराज के नेतृत्व में जनपद के फूलपुर तहसील के थाना मऊआइमा के ग्राम कहली मेंआबकारी निरीक्षक फूलपुर श्रीमती नेहा सिंह, आबकारी निरीक्षक हंडिया दिनेश कुमार यादव द्वारा मय स्टाफ आकस्मिक दबिश दी गयी।


दबिश के दौरान 550 किलोग्राम लहन बरामद हुई जिसे नष्ट कर दिया गया और 45 लीटर अवैध कच्ची शराब* बरामद हुई जिसको जब्त किया गया। उक्त कार्यवाही में कुल *दो अभियोग पंजीकृत* कर आबकारी अधिनियम की सुसंगत धाराओं में कार्यवाही की गई।

..........
23
798 views    0 comment
0 Shares

प्रयागराज । ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन एआईएमआईएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष बैरिस्टर असदुद्दीन ओवैसी का प्रयागराज आगमन हुआ जिसमें उन्होंने मजीदिया इस्लामिया इंटर कॉलेज अटाला पर एक जनसभा को संबोधित किया।

कुछ हिंदूवादी संगठनों ने जिन्हें सरकार का संरक्षण प्राप्त है अपनी टीआरपी बढ़ाने के लिए ओवैसी के काफिले को रोकने एवं हाई वोल्टेज ड्रामा करने का प्रयास किया जिसमें प्रशासन की सूझ बूझ से रास्ता खाली कराया गया और वह जनसभा वाले स्थान तक पहुंच सके।

इस घटना की ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन कड़े शब्दों में निंदा करती है। एआईएमआईएम मंडल पर्वक्ता अफसर महमूद ने हिंदूवादी संगठनों द्वारा आज की घटना पर आक्रोश व दुख प्रकट करते हुए कहा कि एक सांसद सांसद रत्न है और भारत एक लोकतांत्रिक देश है जिसमें हर व्यक्ति को आने जाने की सभा करने की आजादी है और कार्यक्रम की अनुमति लेकर लीगल तौर से वह प्रयागराज में पधार रहे थे।

ओवैसी का मंच पर भव्य स्वागत हुआ और उनको देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग एकत्रित हुए थे। उनके आने से कार्यकर्ताओं के अंदर जोश पैदा हुआ है। अपने भाषण में उन्होंने मोदी और योगी सरकार की तमाम नाकामी और दलित मुस्लिम ओबीसी पर हो रहे जुल्म अत्याचार पर जमकर बोला और उन्होंने साथ ही साथ सपा बसपा कांग्रेस को भी आड़े हाथों लेते हुए कहा की हम बीजेपी मुक्त प्रदेश बनाने के लिए जो भी सेकुलर दल हैं। उनसे बात करने के लिए तैयार हैं वह आए और बात करें अब बात भी ना करें और बेबुनियाद आरोप भी लगाए यह बात सही नहीं है। उन्होंने कहा कि 2014 2017 मैं यह तमाम सेकुलर पार्टियां मिलकर भी बीजेपी क्यों नहीं रोक पाए और अब सब अकेले चुनाव लड़ने की बात कर रहे हैं ऐसे में बीजेपी को फायदा पहुंचाने का काम यह तमाम सेकुलर दल कर रहे हैं । पूर्व सांसद अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन ने अतीक अहमद का लिखा हुआ संदेश लोगों के बीच पढ अतीक का छोटा बेटा अली अतीक अहमद ने भी अपनी बात रखी सभा को मुख्य रूप से संबोधित करने वालों में प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली इसरार अहमद इमरान अहमद सिद्दीकी मोहम्मद उस्मान आरिफ इकबाल एडवोकेट मोहम्मद शाह आलम इफ्तेखार अहमद मंदर सभा का संचालन अरशद अली ने किया ।

..........
5
1091 views    0 comment
0 Shares

रपटा पुल के ऊपर पानी आनें से दो दर्जन गांवों का सम्पर्क टूटा, ग्रामीण जान जोखिम में डालकर निकलने को मजबूर

फतेहपुर/कोट/थाना खखरेरू। जिले में पिछले दिनों हुई लगातार बारिश से खागा-कोट मार्ग पर दरियापुर गांव में बने रपटा पुल के 10 फीट ऊपर पानी आ जाने से लगभग दो दर्जन गांवों का जिला व तहसील मुख्यालय के साथ खखरेरू कस्बे से सम्पर्क टूट गया है। जिससे लोंगों को 10 किमी की अतिरिक्त दूरी तय करना पड़ रही है।

बावजूद इसके ग्रामीण अपने प्रमुख कार्यो व रोजमर्रा की चीजों के लिए अपने खुद के सहारे से नदी पार कर जान जोखिम में डालते है।

क्षेत्र में इस साल समय पर आये मानसून के कारण हो रही औसत वर्षा से नदियां उफान पर आ गई हैं। जिला और तहसील मुख्यालय को जोड़ने वाली यमुना कटरी गांवों के इस मुख्य सड़क पर दरियापुर गांव में ससुर खदेरी-2 नदी पर बना रपटा पुल जलमग्न होने के कारण दो दर्जन से अधिक गांवों का जिला, तहसील मुख्यालय व कस्बा से पूरी तरह से सम्पर्क कट गया है।

प्रभावित गांवों के लोंगों को 10 किमी अतिरिक्त दूरी तय कर जिला व तहसील मुख्यालय आना पड़ रहा है।खखरेरू थाना क्षेत्र के ग्राम दरियापुर में पुल पर बने रपटे पर पुल बनाने की मांग हर बार चुनावों में ग्रामीणों द्वारा जोरशोर से उठाई जाती है और सभी राजनीतिक दलों के नेताओं द्वारा उक्त मांग को शीध्र पूरा करने का आश्वासन भी मात्र चुनावों के समय दिया जाता है। सबसे बड़ी बात यह है कि चार दशक से प्रदेश में सभी प्रमुख राजनीतिक दलों की सरकारें बन चुकी हैं। शासन प्रशासन मौन लोग जान जोखिम मे डालकर ससुर खदेरी नदी पार करने पर मजबूर कोट खागा मार्ग का ये हाल है। ससुर खदेरी नदी-2 पर बने पुल पर रपटे के ऊपर से पानी चलने के कारण कोट, चन्दनमऊ, मकसूदनपुर, रोशनपुर, दरियापुर, बलवंतपुर, बरार, गाजीपुर, मीनतारा, चंदनापुर व खरखर सहित दो दर्जन गांवों का जिला व तहसील मुख्यालय से सम्पर्क टूट गया है। इन गांवों के लोंगों को आवश्यक कार्यों के लिए किशनपुर के रास्ते जिला व तहसील मुख्यालय आना पड़ता है। जिसके चलते उनके समय और श्रम के साथ ही अतिरिक्त धन की भी बर्बादी होती है। यमुना कटरी क्षेत्र के ग्रामीणों ने बताया कि नदी का बढ़ना लगातार जारी है। अगर इसी रफ्तार से पानी बढ़ता रहा तो स्थिति और बिगड़ सकती है।

..........
13
6493 views    0 comment
17 Shares

 नई दिल्ली।  मौसम विज्ञान विभाग ने देश के 9 राज्यों में अगले 3 दिनों तक झमाझम बारिश की संभावना जताई है।उसने कहा है कि उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, झारखंड, गुजरात, राजस्थान, ओडिशा और कोलकाता में अगले 3 दिन तक होगी भारी बारिश होगी।

देश में इस साल मॉनसून समय सीमा को लांघ कर सक्रिय है। यही वजह है कि गुजरात,उत्तर प्रदेश,बंगाल और महाराष्ट्र के आसपास की नदियों में जलस्तर बढ़ रहा है।नतीजतन, कई बड़े इलाकों को जलभराव का सामना करना पड़ रहा है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग का पूर्वानुमान है कि उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, समेत देश के कुल 9 राज्यों में झमाझम बारिश देखने को मिलेगी।

..........
0
963 views    0 comment
3 Shares

प्रयागराज। शहर में अतरसुइया थाना क्षेत्र के मीरापुर मोहल्ले में शनिवार की दोपहर एक मकान में रखे गैस सिलेंडर में आग लग गई। इससे सिलेंडर फट गया।


संयोग ही था कि पूरा परिवार बाल-बाल बच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम ने किसी तरह आग पर काबू पाया लेकिन तब तक गृहस्थी का पूरा सामान जल चुका था।

मीरापुर मोहल्ले में संगम शर्मा अपने परिवार के साथ रहते हैं। बताया जाता है कि शनिवार दोपहर रसोई घर में रखे घरेलू रसोई गैस सिलेंडर में आग लग गई। देखते देखते आग ने पूरे किचन और कमरे को चपेट में ले लिया।

आग बुझाने का प्रयास करते इससे पहले ही सिलिंडर फट गया, जिससे मकान की दीवार दरक गई और पूरा सामान जल गया।

तेज धमाके की आवाज सुनते ही लोग दहशत में आ गए। आसपास के लोग वहां पहुंचे तो गैस सिलेंडर फटने की जानकारी हुई। सूचना पाकर कुछ ही देर में वहां पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम पहुंच गई। अग्निशमन कर्मियों ने काफी मशक्‍कत के बाद किसी तरह आग पर काबू पाया। हालांकि तब तक घर में रखा गृहस्‍थी का सामान जल चुका था।

गृहस्‍वामी की मानें तो लाखों रुपये का नुकसान हुआ है। आग लगने और सिलेंडर फटने की घटना मकान के ऊपरी तल पर हुई। इसकी वजह से सब लोग बच गए और वहां रखा सामान जल गया। हालांकि घटना से परिवार के लोग सदमे में हैं।

..........