logo
logo
(Trust Registration No. 393)
aima profilepic
Anaik Bihari Khemka
All India Media Association

एक युवती ने ट्रैन से कटकर की आत्महत्या ।

जादूगोड़ा । गालूडीह थाना क्षेत्र के बाघुरिया पंचायत अंतर्गत कसिया गांव की एक युवती ने घाटशिला थाना क्षेत्र के जगन्नाथपुर रेलवे लाइन में कटकर आत्महत्या कर ली । घटना की जानकारी मिलने पर रेल के स्थानीय पुलिस और समाजसेवी काली राम शर्मा शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए घाटशिला अनुमंडल अस्पताल भेज दिया है । जानकारी के अनुसार कसिया गांव निवासी युवती मुक्तेश्वरी महतो 18 को उसकी मां द्वारा रविवार की शाम ट्यूशन पढ़ने जाने को लेकर डांट फटकार किया था । जिसके बाद वह साइकिल से शाम के 5:00 बजे घर से निकली और वह जगन्नाथपुर के पास रेलवे लाइन में ट्रेन के नीचे आकर आत्महत्या कर लिया । युवती के घर वापस नहीं आने के बाद परिजनों द्वारा काफी खोजबीन की गई ,जिसके बाद पता चला कि युवती का शव रेलवे ट्रैक पर पड़ा हुआ है।

..........
435
12591 views    0 comment
0 Shares

नि:शुल्क छह सौ शिवभक्त कांवर यात्रा में बैजनाथ धाम जाएंगे ।

जमशेदपुर । बाबा बैजनाथ सेवा संघ मानगो की ओर से आयोजित नि:शुल्क कांवर यात्रा में छह सौ शिवभक्त इस वर्ष टाटानगर से सुल्तानगंज, सुल्तानगंज से देवघर और देवघर से बाबा बासुकीनाथ धाम की यात्रा पर जाएंगे । 2020 और 2021 में कोविड-19 के कारण सरकार की गाइडलाइन के अनुसार यात्रा का आयोजन नहीं किया गया था । इस बार सरकार के आदेश के बाद शिव भक्तों में कांवड़ यात्रा को लेकर श्रद्धालु काफी उत्साहित हैं । विकास सिंह ने बताया कि 11 बड़ी बस और 10 छोटी गाड़ी से शिव भक्तों का जत्था 17 जुलाई को मानगो के हीरा होटल मैदान से सुल्तानगंज के लिए रवाना होगा । 26 जून से यात्रा के लिए रजिस्ट्रेशन आरंभ होगा । जो शिवभक्त पहले आएंगे, उनका रजिस्ट्रेशन और बस की सीट सुनिश्चित की जाएगी। पहले आये छह सौ लोगों का रजिस्ट्रेशन किया जाएगा ।

..........
92
2548 views    0 comment
0 Shares

162
3625 views    0 comment
0 Shares

एमबीए सेमेस्टर 4 का परीक्षा फार्म भरने की तिथि जारी ।

जमशेदपुर । कोल्हान विश्वविद्यालय की ओर से एमबीए सेमेस्टर 4 के छात्रों के लिए परीक्षा फार्म भरने की तिथि जारी कर दी है। नोटिफिकेशन के मुताबिक एमबीए के छात्र 27 जून से 7 जुलाई तक परीक्षा फॉर्म ऑनलाइन भर सकेंगे। इसके बाद छात्रों को लेट फाइन के साथ परीक्षा फॉर्म भरने का अवसर मिलेगा। 8 जुलाई से 11 जुलाई तक छात्र ऑनलाइन मोड पर 500 रुपए का लेट फाइन देकर आवेदन ऑनलाइन जमा कर सकेंगे। विश्वविद्यालय की ओर से जारी अधिसूचना में कहा गया है कि कोई भी छात्र व्यक्तिगत रूप से विश्वविद्यालय मुख्यालय में परीक्षा फॉर्म जमा नहीं कर सकेगा। इसलिए निर्धारित तिथि तक सभी छात्रों को ऑनलाइन ही परीक्षा फॉर्म भरने के लिए कहा गया है।

..........
37
1849 views    0 comment
0 Shares

जमशेदपुर । विश्व योग दिवस आज के दिन मनाया जाता है आइए जानते हैं योग हमारे लिए कितना फायदेमंद है ।

जादूगोड़ा । जिस तरह से मनुष्य के जीवन में नाना प्रकार की दवाएं काम आती है जो हमें जीवन देती है जैसे होम्योपैथी, एलोपैथिक ,आयुर्वेदिक, यूनानी, वैसे ही हमारे जीवन में मेडिसिन का काम करता है योगा- व्यायाम एक ऐसा मेडिसन है जो आप खुद तैयार कर सकते हैं और अपने शरीर को स्वस्थ रख सकते हैं । बहुमूल्य होते हुए भी बिना कीमत चुकाए आपको प्राप्त हो सकता है इसे प्राप्त करने के लिए प्रतिदिन कम से कम सुबह आधा घंटा समय आपको निकालना होगा वह आधा घंटा आपके शरीर को स्वस्थ निरोग रख सकता है । स्वास्थ्य ही धन- एक ऐसा धन है जो आप अपने शरीर को स्वस्थ रखने के लिए कमाते हैं । जब जागो तब सवेरा- आज के दिन से आप एवं अपने परिवार के सभी सदस्यों को योगा व्यायाम करना सिखाएं आप स्वस्थ रहें ,परिवार को स्वस्थ रखें ,देश को स्वस्थ रखें ।

..........
37
1669 views    0 comment
0 Shares

कुणाल षाड़ंगी ने मुसाबनी प्रखंड अंतर्गत राखा कॉपर स्वासपुर गांव कि रहने वाली दिव्यांग अंजूरानी नंद को अत्याधुनिक व्हीलचेयर प्रदान किया ।

जादूगोड़ा । मुसाबनी प्रखंड के स्वासपुर गांव की अंजुरानी नंद जो जन्म से ही चलने में असमर्थ थी । परिवार के लोगों ने समाजसेवी कार्यकर्ता से संपर्क साधा और अंजुरानी की परिस्थिति बताई । समाजसेवी कार्यकर्ता ने त्वरित कार्रवाई करते हुए नाम्या स्माइल फाउंडेशन के संस्थापक कुणाल षाड़ंगी को स्थिति से अवगत कराया , बिना देर किए ही नाम्या स्माइल फाउंडेशन के संस्थापक कुणाल षाड़ंगी ने दिव्यांग अंजू रानी नंद को तत्काल व्हीलचेयर मुहैया कराया आज तक अंजू रानी नंद का राशन कार्ड भी नहीं बन पाया । परिवार की आर्थिक स्थिति भी ठीक नहीं होने के कारण उनको काफी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा था । व्हीलचेयर की अत्यंत आवश्यकता थी , इस परिस्थिति को देखते हुए नाम्या स्माइल फाउंडेशन के संस्थापक कुणाल षाड़ंगी ने दिव्यांग अंजूरानी नंद को व्हीलचेयर देने का तुरंत निर्णय लिया । व्हीलचेयर पाकर अंजू रानी फूले नहीं समा रही थी इस कार्य के लिए उन्होंने नाम्या स्माइल फाउंडेशन के संस्थापक कुणाल षाड़ंगी को कोटि-कोटि धन्यवाद दिया अब अंजू रानी का मानना है कि वह एक जगह से दूसरे जगह घूम सकेगी और लोगों से मिल सकेगी ।
इस मौके पर समजसेवी सुब्रत दास, विक्रम सिंह, लिटा राम मुर्मू, मनोज सिंह, विमल गोप, दीपक मिश्रा, शंकर सीट, शेख सद्दाम, वापी सिंह, वरुण सिंह सहित अन्य युवा कार्यकर्ता मौजूद थे ।

..........
154
5284 views    0 comment
0 Shares

86
4565 views    0 comment
0 Shares

जादूगोड़ा पुलिस द्वारा जादूगोड़ा मोड चौक पर चलाया गया वाहन जाँच अभियान ।

जादूगोड़ा । आज शुक्रवार दिनांक 17/6/22 को जादूगोड़ा पुलिस प्रशासन द्वारा जादूगोड़ा मोड चोक पर वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया । क्षेत्र में विधि व्यवस्था एवं शांति अमन चैन कायम हो सके इसलिए जुमे की नमाज के मद्देनजर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए थे । चेकिंग अभियान के दौरान जादूगोड़ा थाना प्रभारी सुनील कुमार कुशवाहा ने स्वमं मुस्तैदी के साथ जांच अभियान चलाया । सभी प्रकार के चार चक्का वाहन कार,सुमो वगैरह को रोककर डिक्की चेक किया गया वही दो पहिया वाहन को भी रोक कर चेक किया गया । लोगों में असमंजस की स्थिति बनी हुई थी सभी ने प्रशासन का सहयोग किया कुल मिलाकर विधि व्यवस्था शांतिपूर्ण ढंग से बनी रही चेकिंग अभियान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जमशेदपुर के दिशा निर्देश पर किया गया ।

..........
152
3955 views    0 comment
0 Shares

90
3381 views    0 comment
0 Shares

जादूगोड़ा प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी बड़े हर्षोल्लास के साथ भगवान जगन्नाथ जी का स्नान यात्रा उत्सव का आयोजन शिव शक्ति संघ ने शिव मंदिर प्रांगण में किया ।

जादूगोड़ा । मंगलवार सुबह 10:00 बजे शिव शक्ति संघ ने शिव मंदिर प्रांगण से कलश यात्रा उत्सव का आयोजन किया । आयोजन में पुरुष महिलाएं एवं भक्तजन ने बड़े हर्षोल्लास के साथ भाग लिया हरि नाम संकीर्तन किया गया एवं गुर्दा नदी से कलश द्वारा जल लेकर कई महिलाएं शिव मंदिर प्रांगण में राम जानकी मंदिर में विराजमान भगवान जगन्नाथ जी को जल अर्पण किया । भगवान जगन्नाथ जी के मंदिर के साथ-साथ शिव मंदिर प्रांगण में अन्य मंदिरों की शोभा देखने लायक बन रही थी मंदिर की साफ सफाई भी अपने आप में सौंदर्य में चार चांद लगा रही थी । शिव शक्ति संघ के सेक्रेटरी दीपक मंडल ने भगवान जगन्नाथ के स्नान यात्रा उत्सव का आयोजन को सफल बनाने में सभी जादूगोड़ा वासियों को धन्यवाद दीया । इस अवसर पर दीपक मंडल , मनोज नायक , संजय शर्मा , नन्हे पंडित , अजीत हालदार नव रंजन माझी धनंजय कुमार , कीर्तन मंडली एवं उड़ीसा जाजपुर से पंडित चंदन पाणिग्रही जी उपस्थित थे ।

..........
156
4473 views    0 comment
0 Shares

एक हफ्ते से ट्रांसफार्मर खराब ग्रामीण गर्मी से है बेहाल ।

गालूडीह । बड़ाखुर्शी पंचायत के दारिसाई गांव में लगे ट्रांसफार्मर पिछले एक हफ्ते से खराब होने से ग्रामीणों में काफी आक्रोश है। इससे गांव के 73 घरों में घरेलू बिजली आपूर्ति गड़बड़ा गई है। ग्राम प्रधान तारापद सिंह ने बताया कि भीषण गर्मी से जहां तापमान 45 डिग्री पार हो गया है वहीं बिजली की आपूर्ति गड़बड़ाने से इन गांव में कूलर पंखे बंद पड़े हैं । ऐसे में लोगों का गर्मी से हाल बेहाल हो गया है । खासकर घर के छोटे बच्चों को ज्यादा दिक्कतें हो रही है। ग्रामीणों द्वारा चंदा करके निजी स्तर से ट्रांसफार्मर को बनवाया गया । लेकिन ट्रांसफार्मर नहीं बन पाया । ग्रामीणों ने समस्या को लेकर नवनिर्वाचित जिला परिषद सुभाष सिंह को सूचित किया । उनके द्वारा आश्वासन दिया गया है कि समस्या का जल्द से जल्द समाधान किया जाएगा ।

..........
47
3012 views    0 comment
0 Shares

विधि व्यवस्था बनाए रखने को लेकर जादूगोड़ा थाना में रविवार संध्या 5:00 बजे एक शांति समिति की बैठक हुई ।

जादूगोड़ा । मुसाबनी अंचल पदाधिकारी , पोटका अंचल पदाधिकारी डीएसपी मुसाबनी एवं थाना प्रभारी जादूगोड़ा के नेतृत्व में एक शांति समिति की बैठक का आयोजन रविवार संध्या 5:00 बजे जादूगोड़ा थाना परिसर में रखी गई । इस शांति समिति की बैठक का मुख्य उद्देश्य क्षेत्र में विधि व्यवस्था बनाए रखने की बात कही गई किसी भी बहकावे में नहीं आने और फोन के माध्यम से किसी भी तरह का गैरकानूनी पोस्ट करना या भड़काऊ या आपत्तिजनक टिप्पणी करना गैरकानूनी है और जो ऐसा करते पाया गया तो उन पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी । पत्रकार बंधुओं से भी अनुरोध किया गया ऐसी कोई भ्रामक खबर ना पोस्ट करें ।

..........
72
2395 views    0 comment
0 Shares

साइकिल रैली आयकर विभाग की और से 11 जून को निकाला जाएगा ।

जमशेदपुर । काल शनिवार 11 जून को आयकर विवाह के तरफ से साइकिल रैली का आयोजन किया जाएगा, जिसमें आयकर विभाग के सभी पदाधिकारी व कर्मचारी शामिल होंगे । प्रधान आयकर आयुक्त शिशिर धमीजा ने सर्किट हाउस स्थित कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में यह जानकारी दी । उन्होंने बताया कि सर्किट हाउस क्रिकेट मैदान में सभी कर्मचारी व पदाधिकारी 11 जून को सुबह 8 बजे इकट्ठा होंगे । यहां से लोग साइकलिंग करते हुए जुबली पार्क होकर साकची गोलचक्कर से पुन: सर्किट हाउस क्रिकेट मैदान वापस आकर साइकिल रैली समाप्त हो जाएगी । रैली लगभग पांच किमी तक होगी । उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा और सांसद विद्युत वरण महतो होंगे । इसके अलावा उपायुक्त विजया जाधव, एसएसपी, टाटा स्टील के वीपी चाणक्य चौधरी, जुस्को एमडी तरुण डागा समेत कई अधिकारी शामिल होंगे।

..........
62
2340 views    0 comment
0 Shares

ट्रेन की चपेट में आने से एक युवक की मौत ।

जादूगोड़ा । मऊभंडार क्षेत्र अंतर्गत कतलुडीह फाटक के समीप ट्रेन की चपेट में आने से अज्ञात युवक की मौत हो गई । युवक कहां का रहने वाला है, इसका अभी तक किसी को पता नहीं चल पाया है। घटना की जानकारी मिलने के बाद घाटशिला रेल पुलिस मौके वारदात पर पहुँच कर शव को अपने कब्जे में लेकर जांच पड़ताल शुरू कर दी है । मृत युवक की पहचान की कोशिश की जा रही है। गांव वालों से इसकी जानकारी मांगी जा रही है । हाल के दिनों में टाटा-घाटशिला के बीच ट्रेन से कटने की वारदातें कम करने को लेकर रेलवे की ओर से जागरूकता अभियान चलाया गया था, लेकिन फिर भी घटनाएं कम नहीं हो रही हैं।

..........
357
10937 views    0 comment
0 Shares

पोटका में 133 मानसिक रोगियों का हुआ इलाज ।

पोटका । जिला विधिक सेवा प्राधिकार जमशेदपुर तथा जिला मानसिक स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत प्रखंड सभागार में मंगलवार को मानसिक रोगियों के लिए एक दिवसीय निःशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया । शिविर में मनोचिकित्सक डॉ. दीपक कुमार गिरी, सीएचसी प्रभारी डॉ. रजनी महाकुड़ मनोचिकित्सिय परिचारिका ताजिन कुल्लू उपस्थित होकर सेवा दिया। डॉ. दीपक गिरि ने सभी मरीजों की जांच कर नि:शुल्क दवा का वितरण किया। शिविर में 11 नए व 122 पुराने मरीजों का जांच की गई । अगला मानसिक स्वास्थ्य शिविर 5 जुलाई को होगा । शिविर को सफल बनाने में पीएलवी चयन कुमार मंडल, डोबो चाकिया,मदन माझी, पवन कुमार व संजय चटर्जी शामिल थे।

..........
61
1944 views    0 comment
0 Shares

प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष 1/7/2022 को शिव शक्ति संघ के द्वारा निकाली जाएगी भगवान जगन्नाथ जी की रथ यात्रा ।

जादूगोड़ा । दिनांक 5/6/22 को संध्या 7:30 बजे जादूगोड़ा कॉलोनी शिव शक्ति संघ शिव मंदिर के प्रांगण में एक बैठक बुलाई गई । इस बैठक में सर्वसम्मति से सभी सदस्यों एवं गणमान्यय व्यक्तियों के बीच यह चर्चा हुआ कि दिनांक 1/7/2022 को श्री श्री जगन्नाथ महाप्रभु रथ यात्रा बड़ी जोर शोर से निकाला जाएगा । प्रत्येक वर्ष शिव शक्ति संघ शिव मंदिर प्रांगण से भगवान श्री जगन्नाथ जी की रथ यात्रा निकाली जाती है । उसी प्रकार  इस साल भी जादूगोड़ा शिव शक्ति संघ शिव मंदिर प्रांगण से श्री श्री जगन्नाथ महाप्रभु का भव्य रथयात्रा निकाली जाएगी। शुक्रवार दिनांक 1/7/2022 को शिव शक्ति संघ शिव मंदिर प्रांगण से जादूगोड़ा चौक होते हुए शिव शक्ति संघ दुर्गा पूजा पंडाल में प्रभु का मौसी बाड़ी आगमन होगा,मौसी बाड़ी में भोगराग 8 दिन तक होगा । आप सभी भक्त जनों से आग्रह है तन मन धन के साथ भगवान जगन्नाथ जी की रथ यात्रा में शामिल होकर पुण्य के भागी बने इस बैठक में मुख्य रूप से बबन शर्मा, दीपक मंडल, अभिमन्यु सिंह, मनोज नायक, दीपक कुमार महतो, जगन्नाथ राम , संजय शर्मा, अनूप कुमार सिंह, अजीत कुमार हलदर, अरविंद कुमार पांडे, नंदलाल महतो, वीरेंद्र- सह- गणमान्य व्यक्ति  शामिल थे ।

..........
109
3517 views    0 comment
0 Shares

आंधी में उड़ा घर का छप्पर, लगा रही मदद की गुहार ।

जादूगोड़ा । गालूडीह थाना क्षेत्र के कई गांव में इन दिनों आंधी ने भारी तबाही मचा दी थी आंधी में बड़ाखुर्शी पंचायत के दारिसाई गांव निवासी स्व. जगन्नाथ सिंह की पत्नी सरस्वती सिंह के घर का छप्पर भी उड़ गया था। साथ ही घर में पानी घुस जाने के कारण घर में रखे आटा, चावल समेत अन्य कई सामान बर्बाद हो गए थे।आंधी के समय महिला अपने घर पर ही थी। हालांकि, मौका देखकर महिला पड़ोसी के घर चली गयी थी। इस कारण महिला बाल-बाल बच गयी। पति के गुजर जाने के बाद महिला अकेली रहती है। अत्यंत गरीबी के कारण घर की मरम्मत करवाने में असमर्थ है। यहां तक कि महिला सरकार द्वारा दी जाने वाली विधवा पेंशन से भी अब तक वंचित हैं। अब मदद की गुहार लगा रही है।

..........
160
6912 views    0 comment
0 Shares

151
6009 views    0 comment
0 Shares

99
2900 views    0 comment
0 Shares

जमशेदपुर हिंदी पत्रकारिता दिवस अपने आप में अहम, हिंदी पत्रकारिता दिवस पर जमशेदपुर के युवा कलाकार लोकतंत्र के पहरेदार एल्बम का पोस्टर लांच किए ।

जमशेदपुर । हिंदी पत्रकारिता दिवस के उपलक्ष्य में जमशेदपुर के युवा कालाकारो ने चौथे स्तंभ की भूमिका पर रविवार शाम लोकतंत्र के पहरेदार एलबम का पोस्टर लांच किया । जो अपने आप में एक अनोखा एल्बम होगा लोकतंत्र के पहरेदार एलबम में झारखंड बिहार के चर्चित गायक अजीत अमन ने आवाज दी है । वहीं इसके गीत अमित तिवारी ने लिखा है। इस एलबम में कोरोना काल में जान गंवाने वाले पत्रकारों का सम्मान दिखाया गया है । उनकी उपलब्धियों को दिखाया जायेगा । वैसे पत्रकार जो समाज और देश के लिए सदा समर्पित होकर अपना कर्तव्य निभा रहे है उन्हें दिखाया जायेगा । एलबम को आगामी 5 जून को लॉन्च किया जायेगा। एलबम निर्माण का काम 80 प्रतिशत पूरा हो चुका है । फिलहाल एलबम की शूटिंग व एडिटिंग चल रही है।

इस एलबम को तैयार करने में जमशेदपुर ( घाटशिला) के बेंगलुरु में कार्यरत इंजीनियर सह नेहीश साफ्टवेयर सोल्यूशन के चेयरमैन अवनीश श्रीवास्तव और तिरियो मीडिया प्राइवेट लिमिटेड द्वारा किया जा रहा है । गायक अजीत अमन ने बताया कि इस तरह के एलबम देश में पहली बार बनाई जा रही है । ऐसे में उनकी टीम पत्रकारों के सम्मान में यह एलबम बना रही हैं । उन्होंने कहा कि एलबम में पत्रकारों के सम्मान और स्वाभिमान को दिखाया जायेगा । साथ ही देश के नामचीन और बड़े पत्रकारों को भी दिखाया जायेगा । वहीं इसके निर्माता अवनीश श्रीवास्तव ने बताया कि वे प्रोफेशनल लाइफ के साथ समाज सेवा में भी रुचि रखते है । एलबम के निर्माण सूर्या सिंह हेंब्रम, मनोज पांडे,सौरव सोरेन,दीपक मिश्रा, आलोक राज सिंह,विवेक सिंह, दीपक लकड़ा ने महत्वपूर्ण योगदान दिया है ।

..........
32
2904 views    0 comment
0 Shares

बट सावित्री पूजा की महिमा अपरम्पार सभी महिलाए अपने बच्चे और पति की लंबी उम्र की कामना के साथ पूजा अर्चना करते हुए ।

जादूगोड़ा । जादूगोड़ा शिव शक्ति संघ शिव मंदिर जादूगोड़ा कॉलोनी के प्रांगण में वट वृक्ष की पूजा करती हुई महिलाएं, सभी महिलाएं उपवास रहते हुए वर्ष में एक बार आने वाले वट सावित्री की पूजा अर्चना बड़े लगन के साथ करती हैं । यह पूजा अपने पति एवं बच्चों के लंबी उम्र के लिए की जाती है बड़ी सौभाग्यवती होती है वह महिलाएं जो अपने परिवार का भरण पोषण करते हुए प्रभु से उनकी लंबी उम्र की प्रार्थना करती है । शिव मंदिर जादूगोड़ा कॉलोनी में शिव मंदिर के पुजारी ददन पांडे पूजा अर्चना करवाएं और आशीर्वाद दिया इसी तरह अन्य मंदिरों में भी और कई घरों में भी सुहागन महिलाएं इस तरह की पूजा आज के दिन हर्षोल्लास के साथ खुशी मन से करती हैं ।

..........
44
2584 views    0 comment
1 Shares

एन एच 18 के पास अनियंत्रित होकर मोटरसाइकिल सवार सड़क में गिरा, दोनों पति-पत्नी हुए घायल ।

गालूडीह । गालूडीह थाना क्षेत्र के उल्दा एन एच 18 के पास अनियंत्रित होकर मोटरसाइकिल सवार सड़क पर गिर पड़ा। जिससे मोटरसाइकिल सवार पति-पत्नी दोनों को कांफी चोटे आई है । उल्दा के पास उपस्थित लोगों ने दोनों घायलों को निरामय हेल्थकेयर पहुंचाया । जानकारी के अनुसार सीताडांगा निवासी सोकेन सोरेन अपने पत्नी अलेका सोरेन को जगन्नाथपुर में डांस प्रतियोगिता को दिखाकर घर वापस जा रहा था । इसी बीच उल्दा के पास दो गाड़ियां ओवर टेक से मोटरसाइकिल सवार सोकेन सोरेन मोटरसाइकिल लेकर अनियंत्रित हो गया और गिर पड़ा ।

..........
189
6032 views    0 comment
0 Shares

मारवाड़ी महिला समिति द्वारा घाटशिला के मऊभंडार स्थित शिव मंदिर से निकली गयी श्याम बाबा की झांकी ।

घाटशिला । मारवाड़ी महिला समिति के तत्वावधान में पहली बार शनिवार को श्याम महोत्सव का आयोजन हो रहा है। इस अवसर पर शनिवार को मऊभंडार स्थित शिव मंदिर से धूमधाम से श्याम बाबा की झांकी के साथ शोभा यात्रा (निशान यात्रा) निकाली गई । श्याम बाबा के जयकारे से मऊभंडार का पूरा इलाका गूंज उठा। निशान यात्रा में सैकड़ों पुरुष और महिलाएं अपने हाथों में निशान झंडा लिए हुए श्याम बाबा का जयकारा लगाते हुए चलते रहे । मुख्य सड़क से होते हुए यह निशान यात्रा सर्कस मैदान स्थित आयोजन स्थल पर पहुंची। समाजसेवियों द्वारा निशान यात्रा में शामिल लोगों के लिये शीतल पेयजल, शरबत आदि की व्यवस्था की गई थी। निशान यात्रा में मारवाड़ी महिला समिति की मीरा गुप्ता, किरण अग्रवाल, संतोषी अग्रवाल, कविता अग्रवाल, मंजू अग्रवाल, सविता अग्रवाल, मीनू अग्रवाल, बेबी अग्रवाल समेत सैकड़ों महिलाएं शामिल थीं। इनके अलावा निशान यात्रा में अशोक अग्रवाल,राज अग्रवाल,कृष्णा अग्रवाल,सुनील जैन, आनंद अग्रवाल,ललित अग्रवाल संजय अग्रवाल पंकज अग्रवाल समेत अनेक पुरुष और युवा शामिल थे।महोत्‍सव में शाम को भजन संध्या आयोजित होगी। श्याम महोत्सव के लिए भव्य पंडाल सजधज कर तैयार है। श्याम महोत्सव में श्याम बाबा का भव्य श्रृंगार, छप्पन भोग, अखंड ज्योति आकर्षण के केंद्र होंगे। जमशेदपुर के महावीर अग्रवाल, अनुभव अग्रवाल, सुमित्रा बनर्जी, और कोलकाता की ममता बिहानी भजन प्रस्तुत करेंगे। समिति के महिलाएं इस आयोजन को सफल बनाने में जुटी हैं।

..........
73
2555 views    0 comment
0 Shares

99
3241 views    0 comment
0 Shares

44
5213 views    0 comment
0 Shares

302
7950 views    0 comment
0 Shares