logo
logo
(Trust Registration No. 393)
aima profilepic
Ashok Kumar Aryan
सोनभद्र उत्तर प्रदेश 

क्राइम ब्रांच एवं थाना रॉबर्ट्सगंज पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 150 ग्राम हेरोइन के साथ 02 तस्कर गिरफ्तार

सोनभद्र से अशोक कुमार आर्यन की रिपोर्ट)


पुलिस अधीक्षक सोनभद्र के निर्देशन में मादक पदार्थों के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान में अपर पुलिस अधीक्षक मुख्यालय के मार्गदर्शन एवं क्षेत्राधिकारी नगर के निकट पर्यवेक्षण एवं नेतृत्व में दिनांक 08.08.2022 को समय लगभग 16.00 बजे क्राइम ब्रांच एवं थाना रॉबर्ट्सगंज पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा मुखबिर की सूचना पर पन्नूगंज रोड धुवास के पास से मोटरसाइकिल सवार 02 अभियुक्त हेरोइन तस्कर , इम्तियाज अंसारी पुत्र इरशाद अंसारी, अब्दुल मजीद उर्फ बच्चा मास्टर पुत्र रमजान अली
को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 40 ग्राम हेरोइन एवं 110 ग्राम हेरोइन (कुल 150 ग्राम हेरोइन कीमती लगभग 15 लाख रुपये) बरामद किया गया । उपरोक्त बरामदगी व गिरफ्तारी के सम्बंध में थाना रॉबर्ट्सगंज पर मु0अ0सं0- 578/2022 धारा 8/21 एनडीपीएस एक्ट व मु0अ0सं0- 579/2022 धारा 8/21 एनडीपीएस एक्ट का अभियोग पंजीकृत कर अग्रिम वैधानिक कार्रवाई प्रचलित है ।

गिरफ्तारी का नाम पता , इम्तियाज अंसारी पुत्र इरशाद अंसारी निवासी वार्ड नम्बर 22 पूरब मुहाल, थाना रॉबर्ट्सगंज, जनपद सोनभद्र । अब्दुल मजीद उर्फ बच्चा मास्टर पुत्र रमजान अली निवासी वार्ड नम्बर 21 दरोगा जी की गली, थाना रॉबर्ट्सगंज, जनपद सोनभद्र ।

बरामदगी किया गया समान ,कुल 150 ग्राम हेरोइन (अनुमानित कीमत 15 लाख रुपये) ,एक अदद मोटरसाइकिल (UP64 AM2476) ।
पूछताछ में गिरफ्तार तस्करों द्वारा बताया गया कि चुनार, जनपद मीरजापुर का कोई व्यक्ति उक्त मादक पदार्थ उन्हें अहरौरा में देता है जिसे वह नहीं जानते । उक्त मादक पदार्थ इनके द्वारा बेचा जाता है तथा खुद भी सेवन किया जाता है । गिरफ्तार अभियुक्तगण का आपराधिक इतिहास भी रहा है जो निम्नवत है -

अभियुक्त अब्दुल मजीद उर्फ बच्चा का अपराधिक इतिहास-
मु0अ0सं0 – 361/2021 धारा 8/21 एनडीपीएस एक्ट, थाना रॉबर्ट्सगंज, जनपद सोनभद्र । मु0अ0सं0 – 455/2019 धारा 8/22 एनडीपीएस एक्ट, थाना रॉबर्ट्सगंज, जनपद सोनभद्र । मु0अ0सं0 – 507/2019 धारा 41, 411 भादवि, थाना रॉबर्ट्सगंज, जनपद सोनभद्र । अभियुक्त इम्तियाज अंसारी का अपराधिक इतिहास-
मु0अ0सं0 – 577/2019 धारा 8/22 एनडीपीएस एक्ट, थाना रॉबर्ट्सगंज, जनपद सोनभद्र । गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम-निरीक्षक देवेन्द्र प्रताप सिंह,निरीक्षक अमित सिंह,उ0नि0 संजय कुमार सिंह, हे0का0 अतुल सिंह, हे0का0 शशि प्रताप सिंह, का0 सतीश पटेल, का0 रितेश पटेल एसओजी/स्वाट टीम ,हे0का0 विजय शंकर यादव, का0 अजीत यादव, चौकी कस्बा रॉबर्ट्सगंज, जनपद सोनभद्र ।

..........
0
0 views    0 comment
0 Shares

एनटीपीसी सिंगरौली,शक्तिनगर एसएसटीपीएस शक्तिनगर द्वारा भव्य तिरंगा यात्रा निकाली गई

भारत सरकार के दिशानिर्देश के तहत एनटीपीसी सिंगरौली,शक्तिनगर में आजादी का अमृत महोत्सव भारतीय स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में बनाया जा रहा है जिसके तहत एनटीपीसी सिंगरौली द्वारा विविध गतिविधियां आयोजित की जा रही हैं। इसी क्रम में एनटीपीसी सिंगरौली सी आई एस एफ द्वारा "हर घर तिरंगा अभियान" शुरू किया गया है इसको सफल बनाने के लिए आज दिनांक 8 अगस्त 2022 को सी आई एस एफ इकाई एसएसटीपीएस शक्तिनगर द्वारा भव्य तिरंगा यात्रा निकाली गई। तिरंगा यात्रा में सीआईएसफ के जवानों द्वारा बढ़ चढ़कर भाग लिया गया एवं एनटीपीसी इकाई लाइन से लेकर एनटीपीसी टाउनशिप स्कूल मार्केट होते हुए तिरंगा रूट मार्च पूरा किया जिसका उद्देश्य लोगों को "हर घर तिरंगा" अभियान के बारे में जागरूक करना था। इस अवसर पर इकाई प्रभारी श्री गोपाल दत्त कमांडेंट सीआईएसफ यूनिट शक्ति नगर द्वारा सभी क्षेत्रवासियों को 13 से 15 अगस्त के बीच अपने घरों में राष्ट्रीय ध्वज फहराने का आग्रह किया गया। तिरंगा यात्रा में एनटीपीसी कर्मी, सीआईएसएफ जवान एवम अन्य गण्यमान्य अतिथियों ने भाग लिया।

..........
0
0 views    0 comment
1 Shares

एनटीपीसी सिंगरौली,शक्तिनगर दो दिवसीय ग्रामीण क्वालिटी सर्किल प्रशिक्षण का आयोजन


सोनभद्र से अशोक कुमार आर्यन की रिपोट


एनटीपीसी सिंगरौली शक्तिनगर में सीएसआर के अंतर्गत दो दिवसीय ग्रामीण क्वालिटी सर्किल प्रशिक्षण का आयोजन
एनटीपीसी सिंगरौली शक्तिनगर द्वारा सीएसआर के तहत क्वालिटी सर्किल फोरम ऑफ इंडिया (क्यूसीएफ़आई) द्वारा आसपास के ग्रामीणों के व्यक्तित्व विकास हेतु दो दिवसीय ग्रामीण क्वालिटी सर्किल प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस दो दिवसीय कार्यशाला में श्री आरिफ खान, क्वालिटी चैंपियन एवं क्यूसीएफआई के लीड ऑडिटर द्वारा प्रशिक्षण प्रदान किया गया।
क्वालिटी सर्किल कार्यशाला में आस-पास के गाँव के 7 टीमों के 35 युवाओं ने प्रतिभागिता की एवं इसमें से चयनित चार टीमे सितम्बर माह में क्षेत्रीय स्तरके क्यूसीएफआई में प्रतिभागिता करेंगी।
श्री आरिफ खान, क्वालिटी चैंपियन, क्यूसीएफआई के कुशल मार्गदर्शन में टीम आकांक्षा-ग्राम तेलगावाँ, टीम ग्राम विकास-ग्राम तेलगावाँ, टीम ग्राम दर्शन-चिल्काडांड, टीममाँ ज्वाला-चिल्काडांड, टीमप्रगति-ग्राम गहीलगढ़, टीम फील गुड-परसवार राजा, टीमटाइगर क्वालिटी-कोटा ने प्रशिक्षण प्राप्त किया।
इससे पूर्व वर्ष 2019 में भी एनटीपीसी सिंगरौली की ग्रामीण क्वालिटी सर्किल फोरम ऑफ इंडिया (क्यूसीएफआई) टीम ने क्षेत्रीय स्तर की क्यूसीएफआई में जीत दर्ज़ की थी एवं राष्ट्रीय स्तर क्यूसीएफआई प्रतियोगिता में भी प्रतिनिधित्व किया था।
इस ग्रामीण क्वालिटी क्यूसीएफ़आई मेंआस-पास के गाँव की विभिन्न टीम गाँव के स्तर पर होने वाली समस्याओं, उनकेकारक एवं समस्या के संभावित समाधान पर वस्तुपरक, तथ्यात्मक एवं तुलनात्मक प्रेजेंटेशन करती हैं।
इस कार्यशाला से ग्रामीण युवाओं में उत्साह दिखा एवं उन्होने एनटीपीसी सीएसआर की इस सार्थक गतिविधि की सराहना की।
इसअवसर पर श्री ओम प्रकाश, वरिष्ठ प्रबंधक (मानव संसाधन), श्री कुमार आदर्श, सीएसआर कार्यपालक, एनटीपीसी सिंगरौली, श्री हरीश वर्मा,एसोसिएट (कर्मचारी विकास केंद्र), श्री एस सिद्दीकी,(एसोसिएट),कर्मचारी विकास केंद्र,एनटीपीसी सिंगरौली उपस्थित रहें।

..........
2
204 views    0 comment
1 Shares

तस्करों ने दुस्साहस कर काट ले गये साखू के 18 पेड़, जांच टीम गठित

सोनभद्र अशोक कुमार आर्यन की रिपोट

म्योरपुर- सोनभद्र :

खबर जनपद सोनभद्र की है जहाँ वन विभाग रेनुकूट के जहरा रेंज क्षेत्र के मयूर रचना पहाड़ी के पास लरकोरी व गेरुईया नार आदि स्थानों से घिरे जंगलों के बीच साखू के लगभग डेढ़ दर्जन पेड़ को काट लिया गया है। इसकी जानकारी होते ही अधिकारियों में हड़कप मच गया। डीएफओ द्वारा मामले की जांच के लिये एक टीम गठित कर दिया गया है। बताया जाता है कि कुछ वन कर्मियों की मिली भगत से पेड़ काटे गये हैं, साबुत के लिए जंगल में पेड़ के ठुठ बचे हुए हैं।
सूत्रों द्वारा से पता चला कि बुधवार को अपना दल एस के जॉन अध्यक्ष जय चंद के प्रभागीय वनाधिकारी मिल कर काटे गये पेड़ों के फोटो दिखाये, मिली भगत के लाखों की कीमत साखू के पेड़ काटे जाने की बात कही। कटे हुये पेड़ों पर गोबर लगाकर मिट्टी डाल दिये जाते हैं। जिससे उसके ऊपर दीमक लग जाये वह पुराना काटा हुआ पेड़ दिखने लगे। एक तरफ वन विभाग अवैध कब्जा हटाने में पसीना बहा रहा है वही दूसरी तरफ इतनी बड़ी संख्या में पेड़ काटे जाने को लेकर बीच में वन रक्षक और दरोगा सवालों के घेरे में आ गये।
सूत्रों का दावा है कि तस्करों से पेड़ काटने के एवज में भारी रकम कुछ वन कर्मियों ने लिया है। उक्त के सम्बंध में वन मुख्य संरक्षक अधिकारी मिर्ज़ापुर से सेल फ़ोन पर बात हुई तो उनके द्वारा बताया गया कि जांच के लिये एक टीम गठित कर दिया गया है, जांच के बाद ही हो पायेगी।

समाचार व विज्ञापन के लिए संपर्क करें, Mo.9118348169

..........
27
2291 views    0 comment
0 Shares

दबंगों ने पूर्व प्रधान के परिवार को लाठी डंडे से पीटा, एक की हालत गंभीर, रेफर 

रावर्टसगंज- सोनभद्र : 

जनपद सोनभद्र के रावर्ट्सगंज कोतवाली क्षेत्र के सुकृत पुलिस चौकी अंतर्गत ग्राम सभा तकिया के अमित सोनकर, जनार्दन सोनकर, रविन्द्र सोनकर व उनके परिवार के द्वारा ग्राम सभा लोहरा निवासी पूर्व ग्राम प्रधान अलगू राम सोनकर के परिवार को लाठी डंडे से पीटा। यह घटना का क्या कारण रहा यह अभी पता नहीं चल पाया है। इस घटना में प्यारेलाल सोनकर का सिर फट गया है तथा बड़े भाई पप्पू सोनकर व उनके परिवार के कई लोग बूरी तरह से घायल हो गए हैं। घटना के तुरंत पश्चात घायलों को जिला अस्पताल लोढ़ी ले जाया गया जहाँ प्राथमिक उपचार के बाद भी घायलों की स्थिति गंभीर होने से चिकित्सकों के द्वारा घायलों को ट्रामा सेन्टर वाराणसी रेफर कर दिया गया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार उक्त मामले में दबंगों के द्वारा पीड़ित परिवार को एक बार पहले भी मारने की कोशिश की जा चुकी है जिसका पूरा विडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल भी हुआ था जिसमें दबंगों के द्वारा कुल्हाड़ी लेकर काटने के उद्देश्य से दौड़ाया गया था तथा इस मामले में पुलिस के द्वारा दोनों पक्षों का चालान कर दिया गया था। लेकिन आज दिनांक 6 अगस्त 2022 को एक बार फिर दबंगों के द्वारा पीड़ित परिवार पर जानलेवा हमला कर दिया गया। इस घटना से पूरे परिवार में डर का माहौल बना हुआ है। स्थानीय पुलिस को उक्त घटना की जानकारी दे दी गई है। अब देखना यह है कि पुलिस दबंग लोगों पर कार्रवाई करती है या नहीं।

..........
26
1625 views    0 comment
1 Shares

शाश्वत हास्पिटल में एक्सपायर दवाओं का हो रहा उपयोग, बिना रजिस्ट्रेशन के संचालित हो रहा है हास्पिटल

मधुपुर - सोनभद्र

जनपद सोनभद्र के रावर्ट्सगंज कोतवाली क्षेत्र के सुकृत चौकी अंतर्गत मधुपुर में शाश्वत हास्पिटल नाम का अस्पताल अवैध तरीके से सालों से संचालित होता रहा है और वहां का संचालक खूद को डाक्टर बताता है, मगर सच्चाई यह है कि उसके पास कोई डिग्री ही नहीं है।
वहीं सूत्रों के हवाले से खबर आई कि इस अस्पताल में एक्सपायर दवाओं का उपयोग किया जाता है। ख़बर की पड़ताल में आज दिनांक 5 अगस्त 2022 को जब क्षेत्रीय पत्रकार हास्पीटल पहुंचे तो वहां सच में एक्सपायर दवाइयां मिली। इस दौरान जब वहां के एक स्टाप से बात की गई तो पता चला कि यहीं दवाएं अस्पताल के लिए उपयोग में लाई जाती हैं। इसी दौरान जब अस्पताल के संचालक से पुष्टि हेतु और अधिक जानकारी ली गई तो उसने बताया कि इस तरह के और कई अस्पतालों का मैं संचालन करता हूँ। किसी को जो करना है वो कर ले।
अब सवाल संबंधित अधिकारियों से है कि इस तरह का अवैध हास्पिटल का संचालन किसके सह पर किया जा रहा है ? आखिर ऐसे लोगों पर कोई ठोस कार्रवाई क्यों नहीं होती ? यदि इसी तरह की एक्सपायर दवाओं के सेवन से मरीजों की मौत हो जाए तो जिम्मेदार कौन होगा?

..........
18
2512 views    0 comment
0 Shares

एनटीपीसी वनिता समाज समाज द्वारा शीतल पेयजल का शुभारंभ किया गया


*एनटीपीसी सिंगरौली*शक्तिनगर वनिता समाज महिला क्लब द्वारा समाज कल्याण की प्रतिबद्धता के तहत आवासीय परिसर स्थित ऊर्जा द्वार पर आम जन के सेवार्थ शीतल पेयजल मशीन का स्थापन एवं शुभारंभ किया गया शीतल पेयजल मशीन का उद्घाटन श्रीमती जयिता गोस्वामी अध्यक्षा वनिता समाज एनटीपीसी सिंगरौली द्वारा वनिता समाज की अन्य सम्मानित सदस्याओं एवं आमजन की गरिमामयी उपस्थिती में किया गया ।
उद्घाटन अवसर पर श्रीमती जयिता गोस्वामी अध्यक्षा वनिता समाज ने कहा कि वनिता समाज एनटीपीसी सिंगरौली समाज कल्याण हेतु समर्पित है एवं इस शीतल पेयजल की सुविधा समाज कल्याण के विविध कार्यों में से एक कड़ी है जिससे की आम जन सदैव लाभान्वित होते रहेंगे | शीतल पेयजल मशीन इस क्षेत्र में स्थापित होने वाली अपनी तरह का अभिनव पहल है एवं इस पेयजल सुविधा से आस पास के आम जन विशेष रूप से रविवाररीय बाजार के विक्रेताओं बस एवं ऑटो चालक को राहत मिलेगी। वनिता समाज भविष्य में भी समाज उत्थान हेतु कल्याणकारी कार्य करने हेतु प्रतिबद्ध रहेगी । वनिता समाज द्वारा शीतल पेयजल मशीन की सुविधा स्थापित किए जाने से आस-पास के सभी विक्रेता आम जन प्रसन्न दिखे एवं अब उन्हें अपने घर से पानी की बड़ी बोतलें ले जाने या पानी की बोतलें खरीदने पर खर्च करने की आवश्यकता नहीं होगी। आम जन ने पेयजल सुविधाओं के लिए वनिता समाज का हृदय से आभार व्यक्त किया।
इस अवसर पर श्रीमती अंजू झा बाल भवन प्रभारी , वनिता समाज ,श्रीमती नील कमल भोगल, कल्याण प्रभारी, वनिता समाज, श्रीमती मीनाक्षी मिश्रा, महासचिव, वनिता समाज एवं वनिता समाज के अन्य सम्मानित सदस्याएँ, आम जन एवं अधिकारीगण उपस्थित रहें।

..........
0
0 views    0 comment
0 Shares

एनटीपीसी सिंगरौली वनिता समाज के द्वारा हर्षोल्लास के साथ हरियाली तीज धूमधाम से मनाई गयी

*शक्तिनगर एनटीपीसी* वनिता समाज लेडीज क्लब एनटीपीसी सिंगरौली शक्तिनगर द्वारा आवासीय परिसर स्थित वनिता भवन में हरियाली तीज धूमधाम से मनाई गयी कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि श्रीमती जयिता गोस्वामी अध्यक्षा वनिता समाज एनटीपीसी सिंगरौली श्रीमती श्रोतस्विनी नायक अध्यक्षा सुहासिनी संघ एनटीपीसी विंध्याचल श्रीमती ऋतुपर्णा पॉल अध्यक्षा वर्तिका महिला मंडल एनटीपीसी रिहंदएवं अन्य गण्यमान अतिथियों द्वारा दीप प्रज्ज्वलन भगवान शिव और माता पार्वती की पूजा के साथ के किया गया ।
श्रीमती जयिता गोस्वामी अध्यक्षा वनिता समाज ने अपने स्वागत भाषण में सभी अतिथिगण का हार्दिक स्वागत एवं सादर अभिनंदन किया एवं वनिता समाज के सभी सम्मानित सदस्याओं को तीज कार्यक्रम के आयोजन हेतु बधाई दी। इस शुभ अवसर पर वनिता समाज के सदस्याओं द्वारा विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम जैसे नृत्य नाटक कजरी विभिन्न प्रकार के मनोरंजन गेम्स का भी आयोजन किया गया। इस अवसर पर श्रीमती सोनी ठाकुर ने तीज क्वीन श्रीमती सुमन वर्मा ने सावन सुंदरी श्रीमती मीनू बैसोया ने लेडी ऑफ दि ईवनिंग का खिताब जीता।
इस अवसर पर श्रीमती अंजू झा बाल भवन प्रभारी वनिता समाज श्रीमती नील कमल भोगल कल्याण प्रभारी वनिता समाज श्रीमती मीनाक्षी मिश्रा सचिव, वनिता समाज श्रीमती रूपा सिंह राय जनरल सचिव वर्तिका महिला मंडल श्रीमती निर्मला यादव संयुक्त महासचिव वर्तिका महिला मंडल श्रीमती अनुपमा दीक्षित सांस्कृतिक सचिववर्तिका महिला मंडल श्रीमती अमृता मंडल बाल भवन वर्तिका महिला मंडल श्रीमती रूपम रानी कल्याण संयुक्त सचिव वर्तिका महिला मंडल श्रीमती सुजाता पात्रा खेल प्रभारी सुहासिनी संघ श्रीमती देविका बोस कल्याण प्रभारी सुहासिनी संघ श्रीमती मौसमी सेन गुप्ता बाल भवन प्रभारी सुहासिनी संघ श्रीमती भावना वर्मा महासचिव सुहासिनी संघ श्रीमती शिल्पा कोहली ट्रेजरी,सुहासिनी संघ एवं समानित सदस्या उपस्थित रहीं ।इस कार्यक्रम का आयोजन श्रीमती जयिता गोस्वामी अध्यक्षा वनिता समाज एनटीपीसी सिंगरौली एवं उनकी टीम द्वारा किया गया।

..........
9
1241 views    0 comment
0 Shares

चोरी सम्बन्धि प्रकरण में 01 वांछित अभियुक्त गिरफ्तार

पुलिस अधीक्षक सोनभद्र डॉ यशवीर सिंह के कुशल निर्देशन में जनपद में अपराधियों की गिरफ्तारी हेतु चलाये जा रहे अभियान के क्रम में आज दिनांक 03.08.2022 को थाना रॉबर्ट्सगंज पुलिस द्वारा थाना स्थानीय पर पंजीकृत मु0अ0सं0- 556/22 धारा 379, 411 से सम्बन्धित 01 वांछित अभियुक्त हातिम शाह पुत्र शहादत शाह, निवासी लोढी, थाना रॉबर्ट्सगंज, जनपद सोनभद्र तथा एक नफर बाल अपचारी को छपका चुर्क मोड़ के पास से संरक्षण में लिया गया तथा उनके कब्जे से चोरी का समरसिबल बरामद कर अग्रिम वैधानिक कार्रवाई की गयी पुलिस टीम का विवरण- उ0नि0 विनय कुमार सिंह,आरक्षी लालू सिंह कुशवाहा, आरक्षी शिवचन्द पटेल शामिल रहें ।

..........
0
0 views    0 comment
0 Shares

चोरी का कोयला लदे कूटरचित नम्बर प्लेट वाले दो ट्रेलर को बरामद कर 03 अभियुक्तग को किया गया गिरफ्तार


शक्तिनगर सोनभद्र शक्तिनगर थानाध्यक्ष नागेश कुमार सिंह ने चोरी का कोयला लदे कूटरचित नम्बर प्लेट वाले दो ट्रेलर को बरामद कर तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। आपको बता दे कि पुलिस अधीक्षक सोनभद्र डॉ यशवीर सिंह के कुशल निर्देशन में जनपद में अपराधियों की गिरफ्तारी हेतु चलाये जा रहे अभियान के क्रम में शक्तिनगर थानाध्यक्ष नागेश कुमार सिंह द्वारा मय हमराह के साथ सघन चेंकिग की जा रही थी कि रेलवे क्रांसिग पीडब्लूडी के पास दो ट्रेलर गाडी नं0 UP64T7759 व गाड़ी नं0 UP64T5802 ट्रेलर कोयला लदा था कागजात चेक किये गये तो वाहन के कागजात नहीं दिखा पाने तथा कोयला के सम्बन्ध में कागजात दिखाने हेतु कहा गया तो कागजात नहीं दिखाने पर चोरी का कोयला होने के शक पर अन्तर्गत धारा 102 द0प्र0सं0 के दोनों वाहनों को जब्त किया गया तथा वाहन स्वामी अवधेश शाह पुत्र लालचन्द शाह निवासी सेक्टर नं0-3 नवजीवन विहार, थाना विन्ध्यनगर, जनपद सिंगरौली (म0प्र0) को मुखबिर की सूचना पर खड़िया तिराहे के पास से हिरासत में लेकर थाने पर लाकर पूछताछ की गयी तो उसके द्वारा बताया गया कि ये गाड़िया मेरी हैं । मेरे द्वारा फर्जी कूट रचित उक्त नम्बर की नम्बर प्लेट बनाकर गाड़ियों के आगे एवं दायें-बांये चिपका कर अपने चालक सोनू यादव पुत्र मान प्रसाद यादव, निवासी ग्राम गुंदवाली, थाना बैढन, जनपद सिंगरौली, म0प्र0, व बच्चूलाल यादव पुत्र केदार प्रसाद यादव, निवासी गुंदवाली, थाना बैढन, जनपद सिंगरौली, म0प्र0 को ये कहकर कि चोरी का कोयला लोड कर बताये गये स्थान पर अनपरा में पहुंचाना है जिसके बदले मैं तुम्हें डबल पैसा मिलेगा बताकर बरगवां से कोयला लोड करवाकर भेजा था जो कि शक्तिनगर पुलिस ने रेलवे क्रासिंग पीडब्लूडी के पास से पकड़ लिया । उसके द्वारा ये भी बताया गया कि मेरी गाड़ियों का सही नम्बर UP64AT2912 व UP64AT 4602 है जो कि मेरे भाई व पत्नी के नाम से पंजीकृत हैं । अभियुक्त अवधेश शाह की कार की तलाशी ली गयी तो उसके कार की सीट के नीचे से 102500/- रुपये नगद व दो मोबाइल तथा चालकों के पास से 1070 रूपया नगद व दो मोबाइल बरामद कर उक्त बरामदगी व गिरफ्तारी के सम्बन्ध में थाना स्थानीय पर मु0अ0सं0 114/2022 धारा 379/411/419/420/467/468/471 भा0द0वि0 व 4/21 खान एवं खनिज अधिनियम का अभियोग पंजीकृत कर अभियुक्तगण उपरोक्त का चालान मा0 न्यायालय किया गया ।गिरफ्तारी करने वाली टीम में शक्तिनगर थानाध्यक्ष नागेश कुमार सिंह, उ0नि0 वंशराज यादव, थाना शक्तिनगर,आरक्षी उपेन्द्र चौधरी, थाना शक्तिनगर, जनपद सोनभद्र शामिल रहें।

..........
55
3246 views    0 comment
0 Shares

01 फरार अभियुक्त के विरुद्ध धारा 82 सीआरपीसी की कार्रवाई

जनपद सोनभद्र आज दिनांक 02.08.2022 को थाना अनपरा पुलिस द्वारा थाना स्थानीय पर पंजीकृत अभियोग मु0अ0सं0-267/16 धारा 135 विद्युत अधिनियम से सम्बंधित 01 फरार अभियुक्त प्रकाश वर्मा पुत्र स्व0 मोहनलाल, निवासी डिबुलगंज, थाना अनपरा, जनपद सोनभद्र के विरुद्ध धारा 82 सीआरपीसी की कार्रवाई की गयी ।

अवगत कराना है कि थाना अनपरा पर पंजीकृत अभियोग उपरोक्त में अभियुक्त निरन्तर फरार चल रहा है तथा अभी तक मा0 न्यायालय के समक्ष उपस्थित नहीं हुआ है जिसपर मा0 न्यायालय के आदेश पर धारा 82 सीआरपीसी के तहत उद्घोषणा की गयी तथा अभियुक्त उपरोक्त के निवास स्थान पर नोटिस चस्पा कराकर मुनादी करायी गयी । यदि फरार अभियुक्त समयावधि के भीतर मा0 न्यायालय के समक्ष उपस्थित नहीं हुआ तो उसके विरुद्ध अग्रिम वैधानिक कार्रवाई की जायेगी । इस मौके पर व0उ0नि0 संतोष कुमार सिंह, हे0का0 पंकज पाठक मौजदू रहे ।

..........
5
392 views    0 comment
0 Shares

शिवजी की महिमा का बखान सुन भक्तगण हुए भाव-विभोर

अखंड भंडारे में श्रद्धालुओं ने किया प्रसाद ग्रहण
रामगढ़ गुरौटी रोड पर शिव सरोवर स्थित शिव मंदिर प्रांगण में चल रहा कार्यक्रम

सोनभद्र। सर्व धर्म सम भाव के संकल्प के साथ भिखारी आश्रम रामगढ़ के गुरौटी रोड पर शिव सरोवर स्थित शिव मंदिर प्रांगण में सोमवार को दूसरे दिन शिव पुराण महायज्ञ में भक्तगणों ने ॐ नमः शिवाय मंत्र का जप किया। वहीं शिव पुराण कथा में शिवजी की महिमा का बखान सुनकर भक्तगण भाव-विभोर हो गए। इस दौरान चल रहे अखंड भंडारे में श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया।
कार्यक्रम के आयोजक भिक्षुक भिखारी जंगली बाबा ने बताया कि यज्ञाचार्य एवं अन्य आचार्यों द्वारा वैदिक मंत्रोच्चार के जरिए सोमवार को दूसरे दिन विधिवत पूजन-अर्चन के बाद शिव पुराण महायज्ञ शुरू की गई। वातावरण शुद्ध बनाए रखने के लिए जड़ी बूटियों एवं हवन सामग्री से हवन किया गया। जिससे लोग निरोग रहें। काशी से आए आचार्य पंडित योगेश ब्रम्हचारी जी महाराज के जरिए शिव पुराण कथा सुनाई गई। जिसमें शिवजी की महिमा का बखान सुनकर भक्तगण भाव-विभोर हो गए।यज्ञ के यजमान रेवती तिवारी, उनकी धर्मपत्नी रामा देवी एवं संदीप दीवान के द्वारा यज्ञ मंडप का विधिवत पूजन-अर्चन करने के बाद रुद्राभिषेक किया गया। यज्ञ मंडप की परिक्रमा भी भक्तगणों द्वारा की गई। भिक्षुक भिखारी जंगली बाबा ने भगवान भोलेनाथ से बारिश के लिए याचना किया। कहा कि आशुतोष तुम औघड़दानी आरति हरहु दीन जन जानी। आशुतोष सब को संतुष्ट करने वाले हैं। अखंड भंडारे में भारी संख्या में पहुंचे श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया । आचार्य दिनेश कुमार पांडे, शैलेंद्र तिवारी, प्रमोद तिवारी,रेवती तिवारी, आशा देवी, कालो देवी, मुन्ना बाबा, बच्चन महाराज,परमानंद महाराज आदि लोग मौजूद रहे।

..........
0
0 views    0 comment
0 Shares

कलश यात्रा के साथ नौ दिवसीय शिव पुराण महायज्ञ शुरू


शिव पुराण कथा का भक्तगणों ने किया रसपान
अखंड भंडारे में श्रद्धालुओं ने किया प्रसाद ग्रहण

रामगढ़ गुरौटी रोड पर शिव सरोवर स्थित शिव मंदिर प्रांगण में चल रहा कार्यक्रम

सोनभद्र। सर्व धर्म सम भाव के संकल्प के साथ भिखारी आश्रम रामगढ़ के गुरौटी रोड पर शिव सरोवर स्थित शिव मंदिर प्रांगण में रविवार से कलश यात्रा के साथ शिव पुराण महायज्ञ एवं शिव पुराण कथा शुरू हो गई। भारी संख्या में लोग यज्ञ स्थल पर मौजूद रहे। इस दौरान चल रहे अखंड भंडारे में श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया।
कार्यक्रम के आयोजक भिक्षुक भिखारी जंगली बाबा ने बताया कि शिव मंदिर निर्माण एवं मूर्ति की स्थापना हुए 22 वर्ष हो गए, लेकिन अभी तक शिव पुराण महायज्ञ का आयोजन यहां पर नहीं हुआ है। इसलिए अयोध्या राम जन्मभूमि उत्तराधिकारी मणिराम छावनी के महंत स्वामी कमल नयन दास जी महाराज के आशीर्वाद से शिव पुराण महायज्ञ की शुरूआत हुई है। उन्होंने बताया कि रविवार को सुबह कलश यात्रा निकाली गई और शिव सरोवर से कलश में जल लेकर देवी स्वरूप कन्याओं के जरिए यज्ञ मंडप तक लाया गया। कलश यात्रा में महिलाएं, बच्चे, पुरुष, संतजन,भक्तगण आदि शंख, घण्टा, घड़ियाल बजाते हुए यज्ञ मंडप तक पहुंचे। जहां पर यज्ञाचार्य एवं अन्य आचार्यों द्वारा वैदिक मंत्रोच्चार के जरिए कलश स्थापना कराकर शिव पुराण महायज्ञ शुरू कराई गई। जड़ी बूटियों एवं हवन सामग्री से हवन होने से समूचा वातावरण शुद्ध हो गया जिससे लोग निरोग रहेंगे। काशी से आए आचार्य पंडित योगेश ब्रम्हचारी जी महाराज के जरिए शिव पुराण कथा सुनाई गई। वहीं अखंड भंडारे में भारी संख्या में पहुंचे श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया । नवदुर्गा स्वरूपा बेटियों शिवानी, अनुष्का,आकृति, श्रेया, संजना, आदिति, गुड़िया, विमला आदि का पूजन भी किया गया। आचार्य उमाशंकर त्रिपाठी, आचार्य दिनेश कुमार पांडे, शैलेंद्र तिवारी, प्रमोद तिवारी, रेवती तिवारी, यज्ञ यजमान आशा देवी, कालो देवी, हीरा, वरिष्ठ समाजसेवी शालिग्राम साहू, मुन्ना बाबा, बच्चन महाराज, आनंद, परमानंद महाराज, अजय कुमार आदि लोग मौजूद रहे।

..........
0
216 views    0 comment
0 Shares

पत्रकारों पर जानलेवा हमला करने वाला अभियुक्त गिरफ्तार

सोनभद्र अवगत कराना है कि दिनांक – 14.07.2022 को समय लगभग 20.30 बजे थाना रायपुर क्षेत्रान्तर्गत खलिहारी में दो पत्रकार श्याम सुन्दर पाण्डेय एवं विजय शंकर पाण्डेय जब एक दुकान पर थे तभी मोटरसाइकिल सवार दो अज्ञात व्यक्तियों द्वारा उनके उपर जानलेवा हमले की नियत से फायर किया गया था जिसमें दोनों पत्रकार उपरोक्त घायल हो गये थे जिन्हें इलाज हेतु अस्पताल पहुंचाया गया था । उक्त घटना के सम्बंध में प्राप्त तहरीर के आधार पर थाना रायपुर पर मु0अ0सं0 - 42/2022 धारा 307 भादवि का अभियोग बनाम 02 अज्ञात अभियुक्तगण पंजीकृत किया गया था । उक्त सनसनीखेज घटना के अनावरण तथा इसमें संलिप्त अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु पुलिस अधीक्षक सोनभद्र डॉ0 यशवीर सिंह द्वारा थाना रायपुर पुलिस एवं क्राइम ब्रांच की संयुक्त टीम गठित कर विशिष्ट निर्देश दिये गये थे ।

अपर पुलिस अधीक्षक ऑपरेशन विजयशंकर मिश्र व क्षेत्राधिकारी सदर राहुल पाण्डेय के निकट पर्यवेक्षण में घटना उपरोक्त के अनावरण हेतु अनवरत प्रयास के क्रम में घटना में अभियुक्तगण बृजेश जायसवाल पुत्र रामचन्द्र जायसवाल निवासी ग्राम पाही, थाना चांद, जनपद कैमूर, भभुआ, बिहार व कृष्णा यादव पुत्र कोमल यादव निवासी डूमरकोन, थाना चैनपुर, भभुआ, बिहार का नाम प्रकाश में आया । आज दिनांक 29.07.2022 को मुखबिर की सूचना पर दरमा मोड़ के पास से अभियुक्त बृजेश जायसवाल पुत्र रामचन्द्र जायसवाल को गिरफ्तार किया गया जिसके पास से घटना में प्रयुक्त एक अदद पिस्टल (.32 बोर) व दो अदद जिन्दा कारतूस बरामद किया गया । पूछताछ में अभियुक्त बृजेश जायसवाल द्वारा अपने साथी कृष्णा यादव के साथ दिनांक 14.07.2022 को खलिहारी बाजार में श्याम सुन्दर पाण्डेय व विजय शंकर पाण्डेय पर जान से मारने की नियत से क्रमशः पिस्टल व तमंचे से फायर करने की बात स्वीकार की गयी । घटना के पीछे अभियुक्त द्वारा यह बताया गया कि खलिहारी बाजार के कुछ पहले एक व्यक्ति से विवाद हो गया था जिसके क्रम में हम लोगों ने जब वे दुकान पर बैठे थे तब अपने-अपने हथियारों से उस पर जानलेवा हमला किया । अभियुक्त के कब्जे से अवैध पिस्टल की बरामदगी के सम्बंध में थाना रायपुर पर मु0अ0सं0 44/2022 धारा 3/25 आर्म्स एक्ट का अभियोग पंजीकृत किया गया है ।गिरफ्तार अभियुक्त का नाम पता, बृजेश जायसवाल पुत्र रामचन्द्र जायसवाल निवासी ग्राम पाही, थाना चांद, जनपद कैमूर, भभुआ, बिहार ।बरामदगी किया गया मॉल, एक अदद पिस्टल (.32 बोर) एक अदद मैगजीन दो अदद जिन्दा कारतूस ।गिरफ्तार करने वाली पुलिस ,प्रणय प्रसून श्रीवास्तव, प्रभारी निरीक्षक, हे0का0 सत्यजीत यादव, का0 जितेन्द्र सिंह,हे0का अमरनाथ यादव शामिल रहें

..........
8
1123 views    0 comment
0 Shares

दोस्त की हत्या करने वाला अभियुक्त गिरफ्तार

ओबरा सोनभद्र अवगत कराना है कि दिनांक 25.07.2022 को वादी कैलाश पुत्र रामजीत निवासी बिल्ली मारकुण्डी, थाना ओबरा, जनपद सोनभद्र के प्रार्थना पत्र के आधार पर थाना ओबरा पुलिस द्वारा थाना स्थानीय पर मु0अ0सं0-147/2022 धारा 302 भादवि का अभियोग पंजीकृत कर विवेचना के क्रम में साक्ष्य संकलन व अन्य रिपोर्ट के आधार पर पंजीकृत अभियोग में धारा 302 भादवि के स्थान पर धारा 304 भादवि का अपराध पाया गया जिसके क्रम में आज दिनांक 27.07.2022 को थाना ओबरा पुलिस द्वारा मुखबिर की सूचना पर घटना में संलिप्त 01 अभियुक्त अविनाश पुत्र राजेन्द्र निवासी बिल्ली मारकुण्डी, थाना ओबरा, जनपद सोनभद्र को बिल्ली मारकुण्डी रेलवे स्टेशन के पास से गिरफ्तार कर अभियुक्त उपरोक्त को माननीय न्यायालय भेजा गया । गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम-प्रभारी निरीक्षक मिथिलेश कुमार मिश्रा,उ0नि0 अमित कुमार त्रिपाठी,मुख्य आरक्षी लखन्दर प्रसाद,आरक्षी ज्ञान सिंह यादव शामिल रहें

..........
7
1268 views    0 comment
0 Shares

स्वतंत्र माइक्रोफिन बैंक में लूट की घटना कारित करने वाले 03 अभियुक्त को किया गया गिरफ्तार

सोनभद्र अनपरा अवगत कराना है कि दिनांक 20.07.2022 को वादी सुरेन्द्र मुर्मु पुत्र गनेश मुर्मु निवासी क्वार्टर नम्बर 1251A मानस नगर, मुगलसराय, थाना अलीनगर, जनपद सोनभद्र (कैशियर स्वतंत्र माइक्रोफिन प्र0लि0) द्वारा थाना अनपरा पर सूचना दी गयी कि वह स्वतंत्र माइक्रोफिन, औड़ी अनपरा में कार्यरत हैं । दिनांक 20.07.2022 को समय लगभग 14.45 बजे जब वह जब अपने कार्य में थे तभी तीन नकाबपोस व्यक्ति ब्रांच में आये तथा बी0एम0 दिवाकर शर्मा एवं ए0बी0एम0 विपिन कुमार के विषय में पूछने लगे तथा इसी दौरान उनके द्वारा कट्टा निकालकर मुझे डराते हुए रुपये मांगने लगे तथा मेरा मोबाइल छीन कर उसे फोड़ते हुए टेबल के ड्रावल में से कुल 4895 रुपये छीनकर कट्टा लहराते हुए फरार हो गये । उक्त घटना की सूचना पर थाना अनपरा पुलिस द्वारा थाना स्थानीय पर मु0अ0सं0–129/2022 धारा 392 भादवि बनाम 03 अज्ञात अभियुक्तगण पंजीकृत किया गया ।
उक्त सनसनीखेज घटना के शीघ्र अनावरण एवं घटना में संलिप्त अभियुक्तगण की गिरफ्तारी हेतु पुलिस अधीक्षक सोनभद्र डॉ0 यशवीर सिंह द्वारा क्राइम ब्रांच एवं अनपरा पुलिस की संयुक्त टीम गठित कर विशिष्ट निर्देश दिये गये । अपर पुलिस अधीक्षक मुख्यालय विनोद कुमार तथा क्षेत्राधिकारी पिपरी प्रदीप सिंह चन्देल के निकट पर्यवेक्षण में गठित पुलिस टीम दिनांक दिनांक 26.07.2022 को को अनपरा मोड़ पर मौजूद थी कि इसी दौरान द्वारा मुखबिर खास द्वारा सूचना दी गयी कि दिनांक 20.07.2022 को स्वतंत्र माइक्रोफिन बैंक में लूट की घटना कारित करने वाले अभियुक्तगण एक मोटरसाइकिल से शक्तिनगर से अनपरा की तरफ आ रहे हैं जो फिर से कहीं लूट की घटना कारित करने वाले हैं । उक्त सूचना पर पुलिस टीम द्वारा झूल्लनटाली के पास आकर गाढ़ाबन्दी की गयी कि तभी एक मोटरसाइकिल पर तीन व्यक्ति सवार आते दिखाई दिये जिसपर उन्हें रुकने हेतु कहा गया जिसपर उनके द्वारा जान से मारने की नियत से पुलिस टीम पर फायर करते हुए गाड़ी घुमा कर भागने का प्रयास किया गया जिस दौरान गाड़ी घुमाते समय तीनों बदमाश फिसल कर गये कि पुलिस टीम द्वारा घेरकर घटना में संलिप्त 03 अभियुक्त अरविन्द उर्फ भैरो साहू पुत्र रामानुज साहू , मनोज साकेत पुत्र रामजी साकेत, पंकज साहू पुत्र पुरुषोत्तम साहू को पकड़ लिया गया । जिनके कब्जे से 01 अदद पिस्टल व 01 अदद तमंचा 12 बोर, दो अदद जिन्दा कारतूस, एक अदद फायरशुदा कारतूस व घटना उपरोक्त में लूटे गये 4895 रुपये बरामद हुये, अभियुक्तगण के विरुद्ध पुलिस टीम पर जान से मारने की नियत से फायर करने के सम्बंध में थाना अनपरा पर मु0अ0सं0 133/2022 धारा 307 भादवि तथा अभियुक्त अरविन्द साहू उपरोक्त के विरुद्ध मु0अ0सं0 135/2022 धारा 3/25 आर्म्स एक्ट एवं अभियुक्त पंकज साहू उपरोक्त के विरुद्ध मु0अ0सं0 134/2022 धारा 3/27 भादवि का अभियोग पंजीकृत कर विवेचनात्मक कार्रवाई प्रचलित है । घटना का सफल अनावरण करने वाली पुलिस टीम को पुलिस उप महानिरीक्षक, विन्ध्याचल परिक्षेत्र, मीरजपुर द्वारा 25,000 रुपये का पुरस्कार प्रदान किया गया है ।

गिरफ्तार अभियुक्त नाम पता ,अरविन्द उर्फ भैरो साहू पुत्र रामानुज साहू निवासी भूषा मोड़, पंजरेह, थाना मोरवा, जनपद सिंगरौली, म0प्र0, उम्र लगभग 24 वर्ष । मनोज साकेत पुत्र रामजी साकेत निवासी बड़ोखर, थाना बरगवां, जनपद सिंगरौली, म0प्र0, उम्र लगभग 19 वर्ष । पंकज साहू पुत्र पुरुषोत्तम साहू निवासी घूरीताल, बैढ़न, सिंगरौली, म0प्र0, उम्र लगभग 40 वर्ष ।

बरामदगी किया गया मॉल,अभियुक्त अरविन्द के कब्जे से कुल 1500 रुपये तथा एक अदद तमंचा (12 बोर) एवं दो अदद जिन्दा कारतूस । अभियुक्त पंकज उपरोक्त के कब्जे से कुल 1895 रुपये तथा एक अदद पिस्टल (09 एमएम) एवं एक अदद फायरशुदा कारतूस । अभियुक्त मनोज उपरोक्त कब्जे से कुल 1500 रुपये एक अदद सुपर स्पेण्डर मोटरसाइकल ( बिना नम्बर प्लेट ) ।

गिरफ्तार अभियुक्त का आपराधिक इतिहास जिसका विवरण निम्नवत है । पंकज साहू पुत्र पुरुषोत्तम साहू, निवासी घूरीताल, बैढ़न, सिंगरौली, म0प्र0 - मु0अ0सं0 382/2000 धारा 294, 323, 506, 34 भादवि, थाना बैढ़न, जनपद सिंगरौली, म0प्र0 । मु0अ0सं0 926/2008 धारा 394 भादवि, थाना बैढ़न, जनपद सिंगरौली, म0प्र0 मु0अ0सं0 193/2009 धारा 394, 397 भादवि, थाना बैढ़न, जनपद सिंगरौली, म0प्र0 , मु0अ0सं0 341/2009 धारा 394 भादवि, थाना बैढ़न, जनपद सिंगरौली, म0प्र0 ,मु0अ0सं0 376/2009 धारा 307, 394 भादवि, थाना बैढ़न, जनपद सिंगरौली, म0प्र0 , मु0अ0सं0 365/2011 धारा 224, 353, 333, 332, 186 भादवि, थाना बैढ़न, जनपद सिंगरौली, म0प्र0 , मु0अ0सं0 41/2014 धारा 457, 294, 323, 327, 506, 34 भादवि, थाना बैढ़न, जनपद सिंगरौली, म0प्र0 , मु0अ0सं0 61/2014 धारा 394, 397 भादवि, थाना बैढ़न, जनपद सिंगरौली, म0प्र0 ,मु0अ0सं0 436/2016 धारा 379 भादवि, थाना विन्ध्यनगर, जनपद सिंगरौली, म0प्र0 । मु0अ0सं0 32/2017 धारा 457, 380 भादवि, थाना बैढ़न, जनपद सिंगरौली, म0प्र0 । मु0अ0सं0 205/2017 धारा 399, 400, 402 भादवि, थाना बैढ़न, जनपद सिंगरौली, म0प्र0 । मु0अ0सं0 21/2017 धारा 392 भादवि, थाना बीजपुर, जनपद सोनभद्र. उ0प्र0 ।मु0अ0सं0 72/2017 धारा 392 भादवि, थाना विन्ध्यनगर, जनपद सिंगरौली, म0प्र0 ।

अरविन्द उर्फ भैरो साहू पुत्र रामानुज साहू, निवासी भूषा मोड़, पंजरेह, थाना मोरवा, जनपद सिंगरौली, म0प्र0
मु0अ0सं0 108/2012 धारा 379 भादवि, थाना मोरवां, जनपद सिंगरौली, म0प्र0 , मु0अ0सं0 154/2012 धारा 379 भादवि, थाना मोरवां, जनपद सिंगरौली, म0प्र0 ,मु0अ0सं0 131/2013 धारा 379, 411 भादवि, थाना मोरवां, जनपद सिंगरौली, म0प्र0 , मु0अ0सं0 140/2013 धारा 379 भादवि, थाना मोरवां, जनपद सिंगरौली, म0प्र0 , मु0अ0सं0 147/2013 धारा 379 भादवि, थाना मोरवां, जनपद सिंगरौली, म0प्र0 ,मु0अ0सं0 148/2013 धारा 379 भादवि, थाना मोरवां, जनपद सिंगरौली, म0प्र0 ,मु0अ0सं0 149/2013 धारा 379, 411 भादवि, थाना मोरवां, जनपद सिंगरौली, म0प्र0 , मु0अ0सं0 168/2013 धारा 379 भादवि, थाना मोरवां, जनपद सिंगरौली, म0प्र0, मु0अ0सं0 200/2013 धारा 379 भादवि, थाना मोरवां, जनपद सिंगरौली, म0प्र0 , मु0अ0सं0 119/2013 धारा 379 भादवि, थाना मोरवां, जनपद सिंगरौली, म0प्र0 ,मु0अ0सं0 226/2013 धारा 379, 411 भादवि, थाना मोरवां, जनपद सिंगरौली, म0प्र0 , मु0अ0सं0 47/2018 धारा 294, 323, 506, 34 भादवि, थाना मोरवां, जनपद सिंगरौली, म0प्र0 , मु0अ0सं0 260/2018 धारा 8/20बी एनडीपीएस एक्ट, थाना मोरवां, जनपद सिंगरौली, म0प्र0 , मु0अ0सं0 603/2018 धारा 25, 27 आर्म्स एक्ट, थाना मोरवां, जनपद सिंगरौली, म0प्र0 , मु0अ0सं0 10/2020 धारा 392 भादवि एवं 25, 27 आर्म्स एक्ट, थाना मोरवां, जनपद सिंगरौली, म0प्र0 ।

.मनोज साकेत पुत्र रामजी साकेत, निवासी बड़ोखर, थाना बरगवां, सिंगरौली, म0प्र0 -मु0अ0सं0 261/2018 धारा 34(2) Ex Act, थाना बरगवां, जनपद सिंगरौली, म0प्र0 ,मु0अ0सं0 294/2018 धारा 379 भादवि, थाना बरगवां, जनपद सिंगरौली, म0प्र0, मु0अ0सं0 480/2018 धारा 392 भादवि, थाना बरगवां, जनपद सिंगरौली, म0प्र0 ,मु0अ0सं0 485/2018 धारा 25/27 आर्म्स एक्ट, थाना बरगवां, जनपद सिंगरौली, म0प्र0 , मु0अ0सं0 362/2018 धारा 34 आबकारी अधिनियम, थाना बरगवां, जनपद सिंगरौली, म0प्र0 , मु0अ0सं0 312/2018 धारा 394, 395, 397 भादवि एवं 25/27 आर्म्स एक्ट, थाना जियावन, जनपद सिंगरौली, म0प्र0 , मु0अ0सं0 314/2018 धारा 394, 395, 397 भादवि, थाना जियावन, जनपद सिंगरौली, म0प्र0 , मु0अ0सं0 315/2018 धारा 394, 395, 397 भादवि, थाना जियावन, जनपद सिंगरौली, म0प्र0 ।

गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम श्रीकान्त राय, प्रभारी निरीक्षक थाना अनपरा, उ0नि0 नागेश सिंह, थानाध्यक्ष थाना शक्तिनगर, उ0नि0 चन्द्रभान सिंह, चौकी प्रभारी रेणुसागर, थाना अनपरा, उ0नि0 संजय सिंह, थाना अनपरा, उ0नि0 शशिभूषण यादव, प्रभारी स्वाट टीम,आरक्षी नितेश सिंह, आरक्षी विनय कुमार यादव, आरक्षी अभिमन्यु पाण्डेय, आरक्षी केशव मिश्रा थाना ,हे0का0 शशि प्रताप सिंह, हे0का0 सतीश सिंह, हे0का0 अतुल सिंह, का0 रितेश पटेल, का0 प्रेमप्रकाश चौरसिया (क्राइम ब्रांच सोनभद्र) का0 प्रकाश सिंह, का0 अमित सिंह, का0 सौरभ राय सर्विलांस टीम, जनपद सोनभद्र ।

..........
27
6727 views    0 comment
0 Shares

एनसीएल अमलोरी में एकल उपयोग प्लास्टिक निषेध पर हुई संगोष्ठी

नॉर्दर्न कोलफ़ील्ड्स लिमिटिड(एनसीएल) के अमलोरी क्षेत्र में क्षेत्रीय अधिकारी, मध्य प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड, सिंगरौली श्री मुकेश श्रीवास्तव की अध्यक्षता में एकल उपयोग प्लास्टिक पर प्रतिबंध के संबंध में एक जन-जागरूकता संगोष्ठी का आयोजन किया गया । अमलोरी क्षेत्र के अधिकारी क्लब में आयोजित इस संगोष्ठी में क्षेत्रीय महाप्रबंधक अमलोरी, श्री सतीश झा, सब. इंजीनियर मध्य प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड, श्री अरविन्द सावले, अमलोरी क्षेत्र के विभागाध्यक्ष, डीएवी पब्लिक स्कूल एवं सरस्वती शिशु मंदिर, अमलोरी के प्राचार्य, अध्यापक एवं छात्र-छात्रायें, सीआईएसएफ, अमलोरी के जवान तथा आस-पास के दुकानदार उपस्थित रहे।

कार्यक्रम के दौरान मुकेश श्रीवास्तव ने एकल उपयोग में आने वाली प्लास्टिक जैसे प्लास्टिक की थैली, पानी की बोतल इत्यादि का पर्यावरण, पारिस्थितिकी तंत्र व हमारे स्वास्थ्य पर पड़ने वाले नुकसान के बारे में विस्तार से बताया | उन्होंने संगोष्ठी में उपस्थित दुकानदारों से प्लास्टिक की जगह कपड़े या जूट के बैग इस्तेमाल करने की बात कही और 1 जुलाई 2022 से प्रतिबंधित एकल उपयोग प्लास्टिक नियमों का कड़ाई से पालन करने का आह्वान किया।

कार्यक्रम के दौरान क्षेत्रीय महाप्रबंधक, अमलोरी सतीश झा ने पूर्व में एकल उपयोग मे आने वाली प्लास्टिक की रोकथाम तथा परिसर व आस पास की स्वच्छता के लिए अमलोरी क्षेत्र द्वारा किए गए महत्वपूर्ण प्रयासों के बारे में बताया और आश्वासन दिया कि भविष्य में भी परियोजना इस दिशा में योजनबद्ध तरीके से व पूरी प्रतिबद्धता के साथ कार्य करती रहेगी | कार्यक्रम का संचालन उप-प्रबन्धक(खनन) हिमांशु वाधवानी ने किया तथा नोडल अधिकारी, पर्यावरण हिमांशु दुबे ने धन्यवाद ज्ञापन दिया । गौरतलब है कि एनसीएल की परियोजनाएं एकल उपयोग में आने वाली प्लास्टिक पर रोक लगाने तथा परिसर व आस पास की स्वच्छता के लिए स्वच्छता रैली, नुक्कड़ नाटक, स्वच्छता रथ इत्यादि के माध्यम से बड़े स्तर पर जागरूकता अभियान चला रही हैं | इसके साथ ही जगह जगह प्लास्टिक मुक्ति धाम स्थापित कर लोगों को जूट व कपड़े के थैले दिये गए हैं |

..........
13
2614 views    0 comment
0 Shares

अपहरण से सम्बन्धित 01 फरार अभियुक्त के विरुद्ध की गयी धारा 82 सीआरपीसी की कार्रवाई

जनपद सोनभद्र में आज दिनांक 26.07.2022 को थाना पिपरी पुलिस द्वारा थाना स्थानीय पर पंजीकृत अभियोग अन्तर्गत धारा 363, 366 भादवि से सम्बंधित 01 फरार अभियुक्त किशन साहनी पुत्र सरजू साहनी, निवासी चाचा कॉलोनी रेणुकूट, थाना पिपरी, जनपद सोनभद्र के विरुद्ध धारा 82 सीआरपीसी की कार्रवाई की गयी ।

अवगत कराना है कि थाना पिपरी पर पंजीकृत अभियोग में अभियुक्त निरन्तर फरार चल रहा है तथा अभी तक मा0 न्यायालय के समक्ष उपस्थित नहीं हो रहा है जिसपर मा0 न्यायालय के आदेश पर धारा 82 सीआरपीसी के तहत उद्घोषणा की गयी तथा डुगडुगी बजवा कर अभियुक्त उपरोक्त के निवास स्थान पर नोटिस चस्पा कराकर मुनादी करायी गयी । यदि फरार अभियुक्त समयावधि के भीतर मा0 न्यायालय के समक्ष उपस्थित नहीं होता है तो उसके विरुद्ध अग्रिम वैधानिक कार्रवाई की जायेगी । इस मौके पर प्रभारी निरीक्षक पिपरी अजय कुमार सिंह, चौकी प्रभारी रेणुकूट उ0नि0 शिवकुमार सिंह मय पुलिस बल मौजदू रहे ।

..........
33
1862 views    0 comment
0 Shares