logo
logo
(Trust Registration No. 393)
aima profilepic
Parwez Ahmad
All India Media Association

फतेहपुर- गैस सिलेंडर में लगी आग, पाँच लोग झुलसे********************
 उत्तर प्रदेश फ़तेहपुर जिले के अमौली कस्बे में आज अचानक खाना बनाते समय गैस सिलेंडर में आग लगने से 5 लोग झुलस गए। जिन्हें आनन फानन नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया डॉक्टरों ने सभी का उपचार कर घर भेज दिया है। बताते चले कि चांदपुर थाना के अंतर्गत अमौली कस्बे में घर के सिलेंडर में लगी आग से एक ही परिवार के 5 सदस्य एवं एक बकरी बुरी तरह से झुलस गई। बीती रात सुरेंद्र पुत्र कृष्ण कुमार निवासी अमौली फतेहपुर के घर में छठी का कार्यक्रम था। सुबह मेहमानों के लिए भोजन बनाते समय लगभग 10:00 बजे सिलेंडर ने आग पकड़ ली आनन-फानन में सिलेंडर घर से बाहर निकालने में सुरेंद्र का साला कुलदीप पुत्र ओंकार उम्र 20 वर्ष निवासी बबीना कानपुर, लक्ष्मी देवी पुत्री ओंकार उम्र 10 वर्ष, सुरेंद्र पुत्र रामचंद्र उम्र 30 वर्ष, अथर्व पुत्र सुरेंद्र 1 वर्ष, राज दुलारी पत्नी गुरुप्रसाद 50 वर्ष झुलस गए। साथ में एक बकरी भी  झुलस गई। पड़ोसियों की मदद से बालू इत्यादि साधनों से सिलेंडर को बुझाकर घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया।

बाईट- सुरेंद्र कुमार ( गृहस्वामी )

..........
0
107 views    0 comment
0 Shares

फतेहपुर-अपर जिलाधिकारी न्यायिक श्री धर्मेंद्र प्रताप सिंह  ने नगर पालिका परिषद फतेहपुर द्वारा जलवाए जा रहे अलाव व रैन बसेरा  का किया निरीक्षण******** ** शीत लहर के प्रकोप को देखते हुए नगरपालिका प्रशासन ने शहर के अलग अलग स्थानों पर लकड़ी के अलाव जलवाने की व्यवस्था की है जिसका निरीक्षण अपर जिलाधिकारी न्यायिक द्वारा किया गया जिनके साथ  सफाई एवं खाद्य निरीक्षक राकेश कुमार गौड़ व मोहम्मद हबीब उपस्थित रहे।उन्होंने अलाव ताप रहे लोगों से जानकारी ली जिसमें आम जनमानस ने बताया कि लकड़ी प्रतिदिन लगाई जाती है  उससे हम लोगों को काफी राहत है जिस पर अपर जिलाधिकारी  ने संतोष व्यक्त किया। अधिशासी अधिकारी  श्रीमती मीरा सिंह ने बताया के शीतलहर को देखते हुए राहगीरों मुसाफिरों को राहत पहुंचाने हेतु जिलाधिकारी  के निर्देश के क्रम में माननीय काशीराम कॉलोनी अस्ति , गडरिया पुरवा , महा ऋषि स्कूल के पास व मलिन बस्तियों में तथा सार्वजनिक स्थानों व चौराहों पर अलाव जलवाए गए।

..........
10
507 views    0 comment
1 Shares

 फतेहपुर-अवैध असलहा फैक्ट्री का खुलाशा**
  ******उत्तर प्रदेश फ़तेहपुर जिले की खागा कोतवाली पुलिस द्वारा आगामी विधानसभा चुनाव को सकुशल सम्पन कराए जाने के उद्देश्य से अपराध व अपराधियो के खिलाफ छेड़े गए अभियान में मुखबिर के सूचना पर भवानीपुर गांव के बाहर जंगल से अवैध असलहा फैक्ट्री का खुलासा किया। पुलिस ने काफी मात्रा में अवैध असलहे, अर्धनिर्मित असलहे, जिंदा कारतूस व अवैध असलहा बनाने के उपकरण भी बरामद किये है। साथ ही तीन शातिर अपराधियों को भी मौके से गिरफ्तार किया है। गांव के बाहर जंगल मे अवैध असलहा फैक्ट्री संचालित था , जहाँ अभियुक्तों द्वारा अवैध असलहा बनाकर जिले सहित आसपास के जनपदों में बिक्री किया करते थे। गिरफ्तार आरोपियो का पुराना आपराधिक इतिहास है। वहीँ अपर पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार ने बताया की खागा कोतवाली पुलिस ने आज सुबह भवानीपुर मोड़ के पास जंगल से अवैध असलहा फैक्ट्री का खुलासा किया है। पुलिस ने तीन अभियुक्तों के पास से पांच अवैध निर्मित असलहा ,3 अर्धनिर्मित असलहे व असलहे बनाने के उपकरण भी बरामद किया है। सभी अवैध असलहे का इस्तमाल विधानसभा चुनाव में होना था। पकडे गए अभियुक्तों के खिलाफ पुराने अपराधिक इतिहास भी हैं। सभी आरोपियों के खिलाफ सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज करते हुए न्यायालय भेजा गया है। 

बाईट - राजेश कुमार ( अपर पुलिस अधीक्षक फतेहपुर)

..........
2
9 views    0 comment
1 Shares

फतेहपुर - क्राइम पेट्रोल से प्रेरित होकर बहन को उतारा मौत के घाट*******************
***  उत्तर प्रदेश फतेहपुर जिले की ललौली थाना क्षेत्र के कोर्राकनक गाँव मे 8 जनवरी की सुबह शौच को गई 17 वर्षीय किशोरी की गला रेत कर हत्या किया हुआ शव मिला था। परिजनों ने अज्ञात हत्यारो के खिलाफ थाने में तहरीर दी थी। जिसका आज पुलिस ने खुलाशा करते हुए मय आला कत्ल के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। वही पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह ने बताया 8 जनवरी को ललौली थाना क्षेत्र में एक किशोरी कि गला रेत कर निर्मम हत्या कर दी गई थी। जो पुलिस के लिए किसी चैलेंज से कम नही था। घटना अस्थल के निरक्षण से यह पता चल गया था कि किसी निकट सम्बन्धी का हाथ है। अन्त में इसका खुलाशा हुआ उसके सगे भाई का उसमे हाथ था उसको गिरफ्तार कर लिया गया है। उसने स्वीकार किया है बच्ची गैर बिरादरी के लड़के से बात करती थी मना करने पर भी नही मानती थी। इस लिए मुझे यह कदम उठाना पड़ा। अभियुक्त ने बताया मैं 6 माह से क्राइम पेट्रोल देखता था। गाँव के लोग मुझे बराबर ताना देते थे उसी के तहत यह हत्या की हुई है। आला कत्ल बरामद कर लिया गया है। आगे की विधिक कार्यवाई की जा रही है।

बाईट - राजेश कुमार सिंह ( पुलिस अधीक्षक फतेहपुर )

..........
0
552 views    0 comment
1 Shares

फतेहपुर-  किशोरी की धारदार हथियार से गला काटकर की गई हत्या******
  उत्तर प्रदेश फ़तेहपुर जिले के ललौली थाना क्षेत्र के कोर्राकनक गांव के सरसो के खेत मे 17 वर्षीय किशोरी की धारदार हथियार से गला काटकर निर्मम हत्या किया हुआ शव मिलने की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा भरते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज  जांच पड़ताल में जुट गई है। बताया जा रहा है कि किशोरी आज सुबह 7 बजे शौचक्रिया के लिए जंगल गई थी। लेकिन जब वह घर वापस नही पहुंची तो परिजनों ने खोजबिन शुरू की गई। जिसके बाद युवती का हत्या युक्त शव गाँव के बाहर सरसो के खेत में मिला। किशोरी के शव मिलने की खबर से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। वहीँ इस मामले क्षेत्राधिकारी जाफरगंज संजय सिंह ने बताया कि लड़की के पिता लक्ष्मी ने थाने में तहरीर दी है की उसकी 17 वर्षीय पुत्री सुबह शौचक्रिया के लिए घर से निकली थी। जब वह घर वापस नहीं आई तो उसकी खोजबीन की गई और खोजबीन के दौरान उसकी लड़की का शव सरसो के खेत मे मिला है जिसकी किसी अज्ञात व्यक्ति ने हत्या कर दी है। पीड़ित के तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज करते हुए आगे की कार्यवाई की जा रही है। 

बाईट - संजय सिंह ( क्षेत्राधिकारी जाफरगंज )

..........
13
756 views    0 comment
1 Shares

5
661 views    0 comment
1 Shares

फतेहपुर - पुलिस व आबकारी विभाग को मिली बड़ी सफलता **************
 उत्तर प्रदेश में आगामी 2022 में होने वाले विधान सभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए पुलिस अधीक्षक ने अपने अधिनस्तो को सतर्क रहने की हिदायत की थी। जिसका नतीजा रहा कि फतेहपुर जिले  की बिन्दकी कोतवाली की पुलिस,एसओजी टीम व आबकारी पुलिस को भारी मात्रा में शराब बनाने के केमिकल, रैपर, ढक्कन, वाहन व अन्य चीज़ों को बरामद करने सफलता हाथ लगी। वही पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह ने मीडिया को बताया आगामी विधान सभा चुनाव में शराब माफियाओ द्वारा अवैध शराब बेंचकर पैसा कमाने के उनके मंसूबो को ध्वस्त किया है। चार अभियुक्त पकड़े गए है जो अंतर्जनपदीय गिरोह से है। जिसमे जनपद बाँदा, फतेहपुर जो कानपुर से सम्बंधित है। इनके पास से 80 जरीकेन से 4 हज़ार लीटर ओवर प्रूफ जो प्योर स्प्रिट होती है। उससे एक लाख पव्वे तैयार होते जिसकी कीमत 60 से 70 लाख आंकी गई है। साथ ही 260 लीटर शराब भी बरामद हुई है। यूरिया, होलो ग्राम 50 हज़ार से ज़्यादा बरामद हुए है। रैपर जो मस्ती ब्रांड का है 7,500 बरामद हुआ है। ढेर सारी सामग्री जो यह लोग शराब बनाने में मिलते है वह बरामद हुई है। यह जनपद की बहुत बड़ी उपलब्धि है इस मे माफियाओ की कमर तोड़ी गई है। इनके खिलाफ गैंगेस्टर एन ए से एक्ट की कार्यवाई हम करेंगे। इसमे एसओजी की टीम बिन्दकी कोतवाली की टीम व आबकारी पुलिस को सफलता मिली है पूरी टीम को हमारी तरफ से 25 हज़ार का नगद इनाम भी दिया जा रहा है।

बाईट - राजेश कुमार सिंह ( पुलिस अधीक्षक फतेहपुर )

..........
55
444 views    0 comment
25 Shares

फतेहपुर-ऑनलाइन ठगी शिकार हुए लोगो के 2 लाख 93 हजार 997 रू0 साइबर क्राइम सेल ने दिलाये वापस *****
 लगातार बढ़ते साइबर क्राइम को रोकने व आमजमानस को इससे राहत दिलाने के उद्देश्य से चलाये जा रहे अभियान में पुलिस अधीक्षक फतेहपुर के कुशल निर्देशन में साइबर क्राइम सेल टीम द्वारा लगातार सार्थक प्रयास करते हुये साइबर अपराध के शिकार पीड़ितों के कुल 2,93,997 रूपये अथक परिश्रम कर उनके खातों में वापस कराये गये । 

वीओ - उत्तर प्रदेश फतेहपुर जिले के मलवा थाना क्षेत्र के लिलम्बरपुर गाँव निवासी भगवान दास निवासी लिलम्बरपुर ने एक शिकायती पत्र दिया जिसमें उसके बड़ौदा यूपी बैंक शाखा विकास भवन खाते से 100000/- रूपये किसी के द्वारा ATM के माध्यम से निकाल लिये गये थे। जिसको साइबर क्राइम सेल द्वारा तत्काल कार्यवाई करते हुए खाते का स्टेटमेंट प्राप्त कर सम्बन्धित बैंक के अधिकारियों से सम्पर्क कर वादी के पूरे 100000 रूपये आवेद के खाते में वापस कराये गये । 

वीओ-1 इसी तरह संतोष कुमार निवासी खैरापुर कटोघन थाना खागा के शिकायती पत्र में एटीएम क्लोन कर उसके खाते से कुल 75000 रूपये निकाल लिये गये थे। जिसको तत्काल साइबर क्राइम सेल ने शिकायत दर्ज कराई और साइबर सेल द्वारा आवेदक के पूरे 75000  रूपया वापस कराया गया। इसी तरह ऑन लाइन ठगी के शिकार हुए कुल 6 लोगो के 2,93,997 रुपए 
साइबर क्राइम सेल द्वारा वापस दिलाये गए। 

बाईट - राजेश कुमार सिंह ( पुलिस अधीक्षक फतेहपुर )

..........
4
539 views    0 comment
1 Shares

फतेहपुर - घर मे घुसे चोरो ने बृद्ध की ईटो से सिर कुचल कर की हत्या
 उत्तर प्रदेश फ़तेहपुर जिले की सदर कोतवाली क्षेत्र के राधा नगर नई बस्ती के एक घर में डकैती डालने गए बदमाशों ने गृह स्वामी के जग जाने पर ईंट से सिर कुचलकर मौत के घाट उतार दिया।उसके बाद दो और घरों में भी लूटपाट की घटना को अंजाम दे डाला। घटना की जनकारी पुलिस को परिजनों ने दिया तो हड़कंप मच गया। जहां रिटायर्ड शिक्षक बलबीर सिंह 64 वर्ष का शव घर के अंदर मिला है। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजते हुए घटना के खुलासे में जुट गई है। घटना की सुचना पर पहुंचे एसपी ने पूरे घटनाक्रम की गहनता से जांच करते हुए इस घटना को जल्द से जल्द खुलासा करने के निर्देश पुलिसकर्मियों को दिया। वहीँ इस मामले में मृतक रिटायर्ड टीचर के छोटे भाई सत्यवीर सिंह ने बताया की यह प्लाट का भी व्यवसाय करते थे काफी घर में पैसा भी रहा करता था घर में दो दो बहुएँ हैं उनका भी काफी मात्रा में जेवरात भी रखा था जिसकी कीमत 20 से 25 लाख की है। घटना करने वाले आठ से दस लोग थे कुछ लोग ऊपर थे और मेरा भतीजा भी ऊपर सोया हुआ था जिसके कमरे की कुण्डी बंद कर दिए थे। जब मेरे भाई ने उन्हें पहचान लिया तो चोरी करने के बाद सिर कुचलकर हत्या कर दी है। कोई नजदीकी व मोहल्ले का व्यक्ति है जो सब कुछ जानता है। घर पर बड़ा वाला लड़का व बहु जो घर के ऊपर छत पर सोये हुए थे। नीचे बच्चे व छोटा वाला लड़का व बहु थी। वहीँ घटना स्थल पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह ने बताया कि राधा नगर इलाके में एक घर में चोरी के इरादे से घुसे बदमाशों ने आहट होने पर रिटायर्ड शिक्षक बलबीर सिंह की ईंट से कुचलकर निर्मम हत्या कर दी है और चोरी की घटना को अंजाम दिया है। शव बिस्तर पर ही मिला है क्योंकि राजाई से शव ढका हुआ था।बदमाशों ने बगल के दो घरों में भी चोरी की घटना को अंजाम दिया है। इस मामले में पुलिस ने कुछ संदिग्ध लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है जल्द ही घटना का खुलासा कर दिया जायेगा।
बाईट - राजेश कुमार सिंह ( पुलिस अधीक्षक फतेहपुर )

..........
0
1323 views    0 comment
1 Shares

फतेहपुर - दो पक्षो में ज़मीनी दिवाद में मारपीट, वीडियो वायरल
 - उत्तर प्रदेश फतेहपुर जिले में जमीनी विवाद में दो पक्षों के मारपीट का वीडियो सोसल मीडिया में वायरल हो रहा है। मारपीट के दौरान दोनों पक्षों में जमकर लाठी डंडे व पथराव हुआ। जिससे कई लोग घायल हो गए जिन्हे उपचार के लिए नजदीकी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। वीडियो वायरल होने से हरकत में आई पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए आगे की कार्यवाई में जुट गई है। आपको बता दें की जिले के थरियांव थाना क्षेत्र के अम्बापुर गाँव में जमीनी विवाद में दो पक्षों में मारपीट का वीडियो वायरल हो रहा है। मारपीट के दौरान दोनों पक्षों में जमकर लाठी डंडे व पथराव हुआ है। जिससे कई लोग घायल हो गए जिन्हे उपचार के लिए नजदीकी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। वीडियो वायरल होने के हरकत में आई पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए आगे की कार्यवाई में जुट गई है। वहीँ इस मामले में क्षेत्राधिकारी खागा गयादत मिश्रा ने बताया की थरियांव थाना क्षेत्र के अम्बापुर गाँव में जमीनी विवाद के कारण दो पक्षों में मारपीट हो गई है। जिसमे तीसरे पक्ष के लोग घायल हो गए है। वहीँ इस मामले में मुकदमा दर्ज करते हुए आगे की वैधानिक कार्यवाई की जा रही है। 

बाईट - गयादत मिश्रा ( क्षेत्राधिकारी खागा )

..........
0
104 views    0 comment
0 Shares

फतेहपुर- अवैध असलहा फैक्ट्री का खुलाशा
 आगामी होने वाले 2022 के विधान सभा चुनाव को सकुशल सम्पन करने के उद्देश्य से पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में पुलिस द्वारा जिले में चलाए जा रहे अभियान में अपराधियों पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस ने वांछित/वारन्टी, अवैध शस्त्र बनाने वालो को खिलाफ अभियान छेड़ा हुआ है। आपको बता दे की पुलिस को मुखबिर द्वारा सूचना मिली की जोनिहा चौराहे पर एक संदिग्ध ब्यक्ति दो अवैध असलहों के साथ खड़ा है। पुलिस ने घेरा बन्दी कर संदिग्ध ब्यक्ति को गिरफ्त में लेने के बाद उसकी तलासी लिया तो उसके पास से दो अवैध असलहे बरामद हुए। उसकी निसान देही पर पुलिस ने ग्राम धानेमऊ के समीप एक खंडहर से अवैध असलहा बनाने के उपकरन व 12 और बने हुए अवैध असलहे व दो अधबने आवै असलहों के साथ 315 बोर व 12 बोर की एक एक ज़िन्दा कारतूस के साथ खोखे बरामद किया। वही पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह ने बताया बिन्दकी पुलिस ने बहुत अच्छा काम किया है। एक तमंचा फैक्ट्री का खुलाशा किया है जिसमे चुन्नू पाल जो एक शातिर अपराधी है इससे पूर्व भी यह 6 बार तमंचा फैक्ट्री के केश में जेल जा चुका है। जबकि इसकी क्रिमनल हिस्ट्री 22 की है। इस पर बहुत से केश दर्ज है। इसका भाई तमंचा फैक्ट्री के केश में तीन साल से जेल में है उसकी ज़मानत नही हुई। जेल से छूटने के बाद फिर यही काम घूम घूम कर करता है। जिसे बिन्दकी पुलिस व एसओजी टीम ने पकड़ा है। इस कार्य के लिए पूरी टीम को 25 हज़ार रुपए का इनाम भी मेरी ओर से दिया जाता है।

बाईट- राजेश कुमार सिंह कुमार  (पुलिस अधीक्षक फतेहपुर )

..........
0
0 views    0 comment
0 Shares

फतेहपुर - हसिया से गला काटकर महिला की हत्या
                                   
 उत्तर प्रदेश फतेहपुर जिले की खागा कोतवाली क्षेत्र के कूरा मजरे गुलरियानपुर गाँव मे एक महिला की धारदार हथियार से गला काटकर निर्मम हत्या कर दी गई है। मृतिका के भाई ने मीडिया को बताया मेरे बहनोई इंद्रमोहन सिंह राजपूत के दूसरी लड़की से अवैध सम्बन्ध थे जिसके चलते मेरे बहनोई व बहनोई की प्रेमिका नेहा वर्मा ने मेरी बहन योगमाया देवी की धारदार हथियार से गला काटकर हत्या कर दिया है। मेरा बहनोई इंद्रमोहन व नेहा वर्मा दोनो भोजपुरी फ़िल्म में साथ काम करते है। इसी बीच दोनो में अवैध सम्बन्ध कायम हो गए। वही पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह ने बताया खागा कोतवाली क्षेत्र के कूरा मजरे गुलरियनपुर गाँव में 26 वर्षीय योगमाया देवी की हत्या कर दी गई है। परिजनों ने प्रार्थना पत्र दिया है मुकदमा दर्ज कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। आरोपी इन्द्रमोहन सिंह व उसकी प्रेमिका नेहा वर्मां को गिफ्तार कर लिया गया है। बताया जाता है दोनों में अवैध सम्बन्ध थे जिसमे मृतिका बाधा बन रही थी। इसी लिए उनकी हत्या की गई है।आगे की वैधानिक कार्यवाई की जा रहीं है।

बाईट - राजेश कुमार सिंह ( पुलिस अधीक्षक फतेहपुर)

..........
2
352 views    0 comment
1 Shares

फतेहपुर- पुलिस ने किया खुलाशा
- उत्तर प्रदेश फतेहपुर जिले के थरियांव थाना क्षेत्र में एक टायरों से भरे ट्रक की लूट काआज पुलिस ने सफल अनावरण करते हुए खुलाशा किया। आपको बताते चले कि 11/11/ 2021 को राजकुमार निवासी अकबरपुरा थाना इकदिल जिला इटावा ने थाने में एक तहरीर दी थी कि मेरा ट्रक जिसमे टायर लोड थे। अज्ञात लुटेरों ने टायर सहित ट्रक को लूट लिया है। पुलिस ने मामले को गम्भीरता से लेते हुए क्राइम ब्रांच व थाने की पुलिस के साथ साथ कानपुर की पुलिस व क्राइम ब्रांच की सहायता से घटना को अंजाम देने वाले 6 आरोपियो को गिरफ्तार कर उनके उनके कब्जे से बेंचें गए टायरों से जमा किए गए सात लाख उन्नीस हज़ार रुपए, 166 अदद टायर अपोलो एक्स टी, एक अदद लोडर वाहन, एक अदद हुंडई कार व लूटा गया ट्रक बरामद करने में सफलता हांथ लगी। वही पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह ने बताया कि थरियांव थाना क्षेत्र से एक टायर भरा हुआ ट्रक लूट लिया गया था और ड्राइवर को उन्नाव जनपद जाकर छोड़ दिया गया था। जिसका सफल अनावरण किया गया है। सात लाख उन्नीस हज़ार रुपए, टायर ट्रक व 6 अभियुक्तो को गिरफ्तार किया गया है। इस केश में कानपुर पुलिस ने हमारा बहुत सहयोग किया है। इस केश का खुलाशा करने वाली पूरी टीम को 50 हज़ार रुपए का नगद इनाम दिया जाएगा।

बाईट - राजेश कुमार सिंह ( पुलिस अधीक्षक फतेहपुर )

..........
3
53 views    0 comment
1 Shares

फतेहपुर- पटेल समाज की कॉन्फ्रेंस
 उत्तर प्रदेश फतेहपुर जिले की सदर कोतवाली क्षेत्र के खलील नगर स्थित पटेल सेवा संस्थान जिला कार्यालय में आज पटेल समाज के जिला उपाध्यक्ष सतेंद्र पटेल प्रखर ने प्रेस कॉफ्रेंस करते हुए जिला प्रशासन को कटघरे में खड़ा करते हुए पुलिस पर भेदभाव का आरोप लगाया। मीडिया से मुखातिब होते हुए बताया की जहाँ एक ओर कुछ दिनों पूर्व एक बीजेपी कार्यकर्ता से चेयर मैन प्रतिनिध द्वारा मारपीट करने का वीडियो वायरल होने पर पुलिस तेजी दिखाते हुए गम्भीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर चेयर मैन प्रतिनिध व उनके साथियों को जेल भेज दिया। वही हमारे समाज की महिला शिक्षिका के साथ घर मे घुसकर मारपीट,छेड़छाड़ व लूट की घटना को अंजाम दिया गया उसका भी सीसी टीवी फुटेज होने के बाद भी पुलिस ने आरोपियो के खिलाफ कार्यवाई न कर शिर्फ़ लीपापोती करने का काम किया है। वही दूसरी घटना हमारे समाज के साथ शहर के पटेल नगर ब्यस्त चौराहे पर अमर उजाला की डिबेट में हुई जिसमें बीजेपी के गुंडे अभिषेक शुक्ला, राजवर्धन,लाला और करन चौधरी व उनके दस बारह साथियो ने जाती सूचक शब्दो के साथ गाली देते हुए हमारे समाज के अमर जीत पटेल के साथ मारपीट की जिसका वीडियो भी वायरल हुआ है। पुलिस को तहरीर दी गई मगर पुलिस ने इसमे भी लीपापोती करने का काम किया। इसी लिए हमने आज यह प्रेस कांफ्रेंस की है। पुलिस एक मामले में इतनी तेजी दिखाती है वही दूसरे तरफ हमारे समाज के लोगों के साथ सौतेला ब्यवहार किया जाता है। हमारे समाज के लोगों के साथ हुई घटना में पुलिस दोहरा मापदंड अपना रही है जिससे संसय पैदा करता है । अगर हमारे समाज के लोगो को न्याय नही मिलेगा तो हम लोग जन आंदोलन करने पर मजबूर हो जायेगे।

बाईट - कान्ति वर्मा ( पीड़ित अध्यापिका )
बाईट - अमर जीत पटेल उर्फ बब्लू कालिया ( पीड़ित )
बाईट  - सतेंद्र पटेल प्रखर ( पटेल समाज जिला उपाध्यक्ष फतेहपुर )

..........
17
1040 views    0 comment
2 Shares

 नगर पालिका परिषद फतेहपुर कार्यालय में स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 के संदर्भ में सफाई व्यवस्था को बेहतर रखने हेतु एवं निकाय की  रैंकिंग बेहतर बनाने हेतु अधिशासी अधिकारी  श्रीमती मीरा सिंह के द्वारा एक बैठक आहूत की गई जिसमें सफाई एवं खाद निरीक्षक राकेश कुमार गौड़, जिला कोऑर्डिनेटर निशान सिंह, मोहम्मद हबीब व अलग अलग क्षेत्रों के सफाई नायक व कार्यवाहक सफाई नायक राधेश्याम, आरिफ गजफर, श्रवण कुमार ,बिरजू ,नफीस उल हक ,संजय, वैभव राजन, परवेज अहमद, धर्मेंद्र सिंह ,मुकेश कुमार, नफीस अहमद ,श्रेयांश कुमार, विजय प्रकाश आदि लोग उपस्थित रहे ।श्रीमती मीरा सिंह ने बताया की सफाई नायकों को अपने क्षेत्र में साफ सफाई व्यवस्था नालियों की सफाई और विशेषतया शौचालयों की साफ सफाई नियमित रूप से कराए जाने की आवश्यकता है ताकि गत वर्ष की रैंकिंग से बेहतर रैंकिंग निकाय को प्राप्त हो सके इसमें किसी प्रकार की लापरवाही ना की जाए।

..........
86
745 views    0 comment
6 Shares

फतेहपुर- जेल में बंद क्षयरोग से ग्रषित बंदियों के खुलवाए गए खाते
 जेल का नाम ज़ुबा पर आते ही ज़ेहन में जो तस्वीर उभर कर सामने आती है वह कोइ अच्छी नही होती क्या कभी किसी ने सोचा है कि जेल में बन्द बंदी व कैदियों के हक और हुकूक की ज़िम्मेदारी जेल अधीक्षक ने खुद ले रखी है। जी हाँ उत्तर प्रदेश फतेहपुर जिले की जिला कारागार में बन्द कैदियों के अधिकारों का हनन न हो इसके लिए जेल अधीक्षक द्वारा अपने अधीनस्थ कर्मचारियों को भी अपनी ज़िम्मेदार का निर्वाहन करने का बराबर पाठ पढ़ाया जाता है। उसी कड़ी को और आगे बढ़ते हुए आज जिला कारागार में सज़ा काट रहे बंदियों में कुछ क्षयरोग से ग्रषित मरीज़ है उनके हक के लिए एक और पहल की गई है। जिनको इलाज के साथ साथ खाने पीने के लिए प्रदेश सरकार की जानिब से पाँच सौ रुपए प्रति माह पोषण भत्ता दिया जाता है। जेल में बन्द होने के कारण यह लाभ उनको नही मिल रहा था। इसी बात को ध्यान में रखते हुए जेल अधीक्षक ने जेल में ही बैंक कर्मचारियों को बुलाकर 13 मरीज़ों के खाते खुलवाने का काम किया। वही जेल अधीक्षक मोहम्मद अकरम खान ने मीडिया को बताया हमारी जेल में कुल 13 क्षयरोग से ग्रषित बन्दी है जिसमे तीन मरीज़ इलाज के बाद ठीक हो चुके है। 10 बन्दी ऐसे है जिनका इलाज चल रहा है। प्रदेश सरकार की तरफ से पाँच सौ रुपए प्रति माह पोषण भत्ता के तौर पर क्षयरोग से ग्रषित मरीज़ों को दिया जाता है। जेल में बंद होने के कारण यह लाभ इनको नही मिल रहा था इसी लिए बैंक कर्मचारियों को बुलाकर इनके खाते खुलवाए गए है। 15 दिनों में इनके खातों में पैसे आ जायेंगे। और यह जब तक आते रहेंगे जब तक इलाज चलता रहेगा। जेल अधीक्षक की ओर से जेल में बन्द बन्दियों के प्रति अपना फर्ज़ निभाना काबिले तारीफ है।
बाईट - मोहम्मद अकरम खान ( जेल अधीक्षक फतेहपुर )

..........
30
1614 views    0 comment
1 Shares

फतेहपुर- हत्या के आरोपीयो को गिरफ्तार कर पुलिस ने किया खुलासा
 उत्तर प्रदेश फतेहपुर ज़िले के हथगांव थाना क्षेत्र के एक गांव में 12 दिसंबर की रात को हुई सनसनी खेज हत्या का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस ने मामले में दोषी तीन अभियुक्तों को हत्या में इस्तेमाल तमंचा, कुल्हाड़ी और छूरी के साथ गिरफ्तार करके जेल भेजने की वैधानिक कार्यवाई कर रही है। अपर पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार ने बताया जमीन को लेकर काफी दिनों से चले आ रहे विवाद के चलते हत्या की गई थी। परिजनों की तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी थी। वहीं मुखबिर से मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस ने लाडलेपुर गांव के पास से तीनों अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया है। सख्ती से पूछताछ के दौरान सभी ने हत्या का जुर्म कबूल किया है। वहीं घटना का खुलासा करने वाली टीम को 10 हजार का नगद ईनाम देने की भी घोषणा की गई है।
बाइट- राजेश कुमार ( अपर पुलिस अधीक्षक फतेहपुर )

..........
8
504 views    0 comment
1 Shares

 हैवानियत की सारी हदें पार, अपनी ही नौ वर्षीय बच्ची से पिता ने किया रेप
फतेहपुर - उत्तर प्रदेश फतेहपुर जिले में  हैवानित कि सारी हदें पार करते हुए एक पिता द्वारा अपनी ही 9 वर्षीय बच्ची के साथ रेप की घटना को अंजाम देने का मामला सामने आया है। जहां चीख पुकार सुनकर पड़ोसियों ने पुलिस को सूचना दी जहां मौके पर पहुची पुलिस ने आरोपी पिता को गिरफ्तार करते हुए बच्ची को मेडिकल के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। पूरा मामला जिले के खागा कोतवाली क्षेत्र के एक गांव का है जहां बीती रात नशे में धुत पिता ने सोते हुए अपनी नौ वर्षीय बच्ची के साथ रेप करने लगा जिसकी चीख पुकार सुनकर पड़ोसी मौके पर पहुंचे और खून से लथपथ बच्ची को देख पुलिस को सूचना दी मौके पर पहुंची पुलिस ने बच्ची के बड़े पापा की शिकायत पर आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया और बच्ची को मेडिकल के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया। पीड़िता के बड़े पिता के मुताबिक बच्ची रात में सो रही थी तभी उसके पिता ने उसके साथ गलत काम किया और मासूम की चीख पुकार सुनकर जब हम पहुंचे तो वह भागने की कोशिश करने लगा। जिसे पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया है। वहीँ इस मामले में अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि खागा कोतवाली क्षेत्र में एक पिता ने बेटी के साथ दुष्कर्म करने का प्रयास किया है ,वहीँ आरोपी पिता को गिरफ्तार कर आगे की कार्यवाई की जा रही है।
बाईट - पीड़ित का बड़ा पापा
बाईट - राजेश कुमार (एडिशनल एसपी )

..........
6
118 views    0 comment
5 Shares

धारदार हथियार से किसान की हत्या

फतेहपुर। उत्तर प्रदेश फतेहपुर जिले के हथगाम थाना क्षेत्र में देर रात दुकान बंद कर जंगल गए वृद्ध किसान की कुल्हाड़ी मार कर हत्या कर दी गई। पुलिस संदेह के आधार पर कुछ लोगो को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

आपको बता दें कि करीब साढ़े आठ बजे 
किसान दुकान बंद कर साइकिल से एक किलोमीटर
दूर जंगल गया। वहां पर अचानक उस पर कुल्हाड़ी से वार कर दिया गया। जिससे उसकी मौत हो गई।

पुलिस मृतक के बटाईदार प्यारे लाल निवासी मीरापुर थाना सुल्तानपुर घोष  सहित तीन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

वही अपर पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार ने मीडिया को बताया कि हथगाम थाना क्षेत्र के शाहपुर गाँव मे 60 वर्षीय गणेश प्रसाद अधेड़ की धारदार हथियार मार कर चोट पहुंचा कर हत्या कर दी गई है। पुलिस ने सभी साक्ष्य एकत्रित कर लिए है।

थाने में प्रार्थना पत्र मिल गया उसके आधार पर तीन लोगों को हिरासत में लेकर पूछतांछ की जा रही है। पुलिस के द्वारा विधिक कार्यवाई की जा रही है जल्द ही पूरे मामले का खुलासा कर दिया जाएगा।

बाईट- राजेश कुमार ( अपर पुलिस अधीक्षक फतेहपुर )

..........
6
112 views    0 comment
1 Shares

फतेहपुर- पुलिस ने किया मोबाइल लूट गिरोह का खुलासा
 उत्तर प्रदेश फतेहपुर जिले की खागा कोतवाली पुलिस ने मोबाइल लूट गिरोह के तीन शातिरों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से भारी संख्या में एंड्रॉयड फोन, जेवरात, तमंचा और कारतूस बरामद कर जेल भेज दिया। गिरोह के दो सदस्य फरार हो गए। पुलिस अधीक्षक ने गिरोह के खिलाफ गैंगेस्टर एक्ट की कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। वही पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह ने बताया कि कुछ दिन पहले खागा कोतवाली क्षेत्र में बाइकर्स गिरोह के सदस्यों ने मोबाइल लूट की घटना को अंजाम दिया था। इसके खुलासा के लिए इंस्पेक्टर खागा कोतवाली की टीम गठित की गई थी। टीम ने घटना में प्रयुक्त बाईक के साथ तीन युवकों को नौबस्ता रोड़ पर गिरफ्तार किया। एसपी ने बताया कि पकड़े गए अभियुक्त काफी वक्त से लूट की घटना को अंजाम देने में लगे थे। नौबस्ता रोड़ के पास से पुलिस को मुखबिर द्वारा सूचना मिली थी कि शातिर किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में है। पुलिस ने मौके से तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए तीनों अभियुक्तों के पास से 15 एंड्रॉयड फोन, 230 ग्राम चांदी के जेवरात के अलावा लूट में प्रयुक्त बाईक व तमंचा बरामद किए गए हैं। गिरोह के दो सदस्य मौके से फरार हो गए। गिरोह के खिलाफ गैंगेस्टर एक्ट की कार्रवाई की जाएगी।

बाईट- राजेश कुमार सिंह ( पुलिस अधिक्षक फतेहपुर )

..........
4
812 views    0 comment
0 Shares

3
644 views    0 comment
2 Shares

1
474 views    0 comment
2 Shares