logo
logo
(Trust Registration No. 393)
aima profilepic
Mohammad ashfak
All India Media Association
0
449 views    0 comment
0 Shares

लखीमपुर


खीरी/बदायूं। सोलह साल पहले चलती ट्रेन से लापता हुआ एक बच्चा जो अब वयस्क हो गया और रविवार रात अपने परिवार वालों से मिल गया।

युवक लखीमपुर का रहने वाला है और वहां से मय परिवार के हरियाणा जाते वक्त किसी स्टेशन पर बिछड़ गया था। बरेली व बदायूं जिलों की सीमा पर स्थित बिनावर थाना क्षेत्र के रसूलपुर गांव के लोगों को यह युवक मिला और पूछताछ के साथ ही संयोगवश उसके परिजनों से संपर्क भी निकल आया। परिवार के लोग देर रात यहां पहुंचे और युवक को साथ ले गए। कहने को तो पूरा घटनाक्रम किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है लेकिन जिस परिवार को बिछड़ा हुआ भाई सही सलामत मिला, वह किसी चौंकाने वाला है। दरअसल, लखीमपुर के थाना नीमगांव इलाके के भरोटा गांव में रहने वाले महेश, बबलू व अशोक तीन भाई हैं। इनमें अशोक सबसे छोटा है। साल 2005 में उसकी उम्र तकरीबन 10 साल रही होगी। पूरा परिवार मजदूरी करने हरियाणा रवाना हुआ था। लखीमपुर के गोला रेलवे स्टेशन से यह परिवार ट्रेन में सवार हुआ था। इसी बीच हरियाणा व खीरी के बीच अशोक किसी स्टेशन पर ट्रेन से उतर गया। ट्रेन चल पड़ी और हरियाणा पहुंचने के बाद परिजनों को पता लगा कि अशोक गुम है। काफी खोजबीन के बाद उसका कुछ पता नहीं चला। *ऐसे मिला अशोक* रविवार को अशोक किसी तरह रसूलपुर गांव पहुंचा। यहां गांव वालों ने उससे पूछताछ की तो उसने अपने साथ हुआ पूरा घटनाक्रम बताया। गांव के सुखवीर सिंह यादव व उनके भाई ने इत्तेफाक से नीमगांव थाने में तैनात अपने परिचित सिपाही से संपर्क साधा तो उस सिपाही ने गांव के प्रधान रामकिशोर से घटनाक्रम पूछा। रामकिशोर ने ऐसे घटनाक्रम की पुष्टि की और परिवार वालों से संपर्क साधकर उन्हें बताया कि उनका लापता बेटा मिल गया है। *रात में ही पहुंचे प्रधान व परिजन* देर रात गांव के प्रधान को लेकर परिजन रसूलपुर पहुंचे और दोनों का आमना-सामना हुआ तो अशोक ने उन्हें पहचान लिया। दोनों भाइयों ने भी उसे पहचाना और अपने साथ लखीमपुर ले गए। ------------------------------

..........
0
249 views    0 comment
0 Shares

निघासन (लखीमपुर खीरी)। निघासन कोतवाली क्षेत्र के झण्डी चौकी के अंतर्गत एक ही परिवार में  चोरी का सिलसिला जारी।

आपको बताते चले अभी कुछ दिन पहले हुई थी लाखो की चोरी,  झण्डी चौकी क्षेत्र के गांव झण्डी में हुई चोरी आपको बताते चले चोरिया आये दिन होती जा रही है कुछ दिन पूर्व हुई थी चोरी आपको बताते चले कुछ दिन पहले हुई थी चोरी राम सिंह पुत्र स्व श्याम विहारी अंजाम दिया। लगभग पिछली चोरी 6 लाख की हुई थी आज रात्रि एक ही परिवार में दूसरी बार हुई चोरी क़रीब 1बजे घर के पिछे से दीवाल तोड़ कर चोरी को अंजाम दे डाला एक ही घर मे दूसरी बार चोरी 1जोड़ी सोने की झुमकी 1जोड़ी सोने का झाला 1सोने का गले का माला 1चांदी की करधनी पैरो की पायल 2,जोड़ी 5जोड़ी बिछया एक सोने की अंगूठी नगत 70 हजार रुपये लगभग 3 लाख की हुई चोरी उत्तम राजपूत एडवोकेट पुत्र रेखम राजपूत के घर पर हुई चोरी आये दिन चोरिया हो रही है नही हो पा रहा खुलासा।

..........
0
1122 views    0 comment
0 Shares

हरगांव (सीतापुर)। सीतापुर के थाना हरगांव इलाके में मंगलवार की सुबह एक डॉक्टर की तलवार से काटकर हत्या कर दी गई।
हत्यारे ने डाक्टर के एक हाथ को भी काट कर अलग कर दिया।

इसके अलावा शरीर के कई अन्य हिस्सों पर भी तलवार से ताबड़तोड़ वार किए।दिनदहाड़े हुई वारदात से सनसनी फैल गई।वहीं सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भी हत्याकांड को लेकर योगी सरकार पर निशाना साधा।

अखिलेश ने कहा कि पुलिस पिकेट होने के बावजूद सरेआम ऐसी घटना भाजपा सरकार में अपराधियों के बैखौफ हौसलों को दर्शाता है।

हरगांव थाना क्षेत्र मुंद्रासन में कमला चिकित्सालय के नाम से मुनेन्द्र वर्मा (45) का दवाखाना गांव के बाहर है। रोज की तरह मुनेन्द्र अपने दवाखाने पर मरीजों को देख रहा था। दोपहर करीब दो बजे गांव का अक्षयलाल तलवार लेकर आ गया।

जब तक कोई कुछ समझ पाता, आरोपी ने ताबड़तोड़ डाक्टर पर वार करना शुरू कर दिया। मुनेन्द्र का हाथ कटकर अलग गिर गया। गर्दन भी आधी कट गई। हमलावर के रौद्र रूप को देख किसी की हिम्मत उसे पकड़ने की नहीं हुई। डाक्टर पर कई वार करने के बाद वह फरार हो गया।

गला कटने के कारण मौके पर ही डाक्टर ने दम तोड़ दिया। सूचना मिलने पर एसपी आरपी सिंह मौके पर पहुंच गए। इलाकाई पुलिस भी फास्ट हुई और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

एसपी आरपी सिंह का कहना है कि आरोपी और मृतक के बीच जमीन के लेनदेन को लेकर विवाद चला आ रहा था। पूछताछ में अन्य बिन्दुओं पर भी जांच की जा रही है। जिस धारदार हथियार से वारदात हुई है उसको बरामद कर लिया गया है।

..........
25
416 views    0 comment
0 Shares

1
524 views    0 comment
0 Shares

0
208 views    0 comment
0 Shares

उपमुख्यमंत्री ने आरओबी सहित विभिन्न सड़क परियोजनाओं का किया लोकार्पण और शिलान्यास

तोरणद्वार,बैनर पोस्टर से पटा अझुवा नगर की गलियां

आदर्श नगर पंचायत का कोई भी बैनर पोस्टर नजर नही आया

भीषण गर्मी उमस के बाद भी सिराथू के लाल को देखने सुनने को उमड़ा जनसैलाब

अझुवा (कौशाम्बी)। प्रदेश के उपमुख्यमंत्री सिराथू के लाल विकास पुरुष केशव प्रसाद मौर्य ने कौशाम्बी को सड़कों ,ओवरब्रिज सहित तमाम जनकल्याण कारी योजनाओं से लाभान्वित कर दिया हैं।

सड़कों के जाल के साथ दिल्ली हावड़ा रेल मार्ग के अधिकतर रेलवे स्टेशनों समपारों में रेलवे ओवरब्रिज,अंडर पास की सौगात दे दी हैं।

उसी कड़ी में धुमाई रेलवे क्रासिंग रेलवे समपार संख्या 32 c पर 2 लेन रेल उपरिगामी सेतु के निर्माण  लागत 3912.11लाख का उन्होंने लोकार्पण और शिलान्यास किया है जिसकी पूर्ण अवधि मार्च 2023 है।

इस उपरिगामी सेतु के बनने से सैकड़ों गांव के लोगों को जाम के झाम से मुक्ति मिल जाएगी लोग निर्बाध रूप से आ जा सकेंगे फतेहपुर और कौशम्बी आने में जो परेशानी थी उससे आसानी होगी रोजगार बढ़ेगा, लोग बिना जाम के आ जा सकेंगे

डिप्टी सीएम ने कहा कि 2012 में सिराथू विधानसभा के लोगों ने मुझे विधायक बनाया पार्टी ने सांसद बनने का मौका दिया लोकनिर्माण विभाग की जिम्मेदारी दी हमारी और पार्टी की जिम्मेदारी है क्षेत्र का समुचित विकास करते रहेंगे।

शिलान्यास करते हुए उन्होंने कहा कि दिसंबर 2022 तक इस रेलवे ओवरब्रिज से आ जा सकेंगे उन्होंने जिम्मेदार अधिकारियों को सामने लाकर आश्वासन दिलवाया है कई बाईपास सड़कों का गुरुवार को उन्होंने शिलान्यास किया। 

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कार्यक्रम स्थल पर उमड़ी अपार भीड़ को संबोधित करते हुए कहा कि पूवर्वर्ती सरकारें आईं लेकिन ज्यादातर सरकारों में सिर्फ योजनाओं की घोषणाएं हुई हमारी सरकार भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने तमाम विकास करवाए हैं।  उन्होंने आगे कहा कि उत्तर प्रदेश की डबल इंजन वाली सरकार परियोजनाओं का शिलान्यास भी करती है और उद्घाटन भी करती है।

*1*-डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने राज्य सेतु निगम के अधिकारियों को दिया आदेश नांगा बाबा ओवरब्रिज के नाम से जाना जाएगा धूमई रेलवे क्रासिंग पर बनने वाला पुल

*2*-दिसम्बर 2022 तक ओवरब्रिज को कंप्लीट करने का अधिकारियों को दिया निर्देश  डिप्टी सीएम

*3* अझुवा कस्बे के लोगो की परेशानी को देखते हुए अझुवा के बाहर से पशु बाजार होते हुए बाईपास को जीटी रोड में मिलाया जाएगा डिप्टी सीएम

*4* अझुवा बाजार को टूटने से रोकने के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग पर फ्लाईओवर बनने का आश्वासन दिया है!

  इस अवसर पर चायल विधायक संजय गुप्ता,मंझनपुर विधायक लालबहादुर,सिराथू विधायक शीतला प्रसाद पटेल  अनिता त्रिपाठी कल्पना सोनकर पुष्पा देवी संजय जायसवाल प्रशांत केशरी रामराज मौर्य सुरेंद्र त्रिपाठी,चंद्रपाल सिंह तूफान सिंह मंगल प्रसाद मौर्य शिव प्रताप मौर्य सहित संगठन एवं पार्टी के  तमाम पदाधिकारी सहित हजारों की संख्या में आम जनमानस मौजूद रहा जगह जगह शिव प्रताप मौर्य और उनके साथियों द्वारा लगाए गए कटआउट देखे गए! घुमाई ग्राम सभा के मजरा मुराइन के पुरवा के बस्ती के लोगों में डर था कि रेलवे ओवरब्रिज बनने से शायद किनारे बसे घरों को गिरा दिया जाएगा डिप्टी सीएम ने लोक निर्माण विभाग एवं सेतु निगम के अधिकारियों को आदेशित किया कि बाईपास होकर रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण करें जिस पर मौजूद ग्रामीणों ने जोर शोर से उपमुख्यमंत्री का जयकारा लगाकर गुणगान किया है!! जनपद आगमन पर डिप्टी सीएम का जिले वासियों ने जगह-जगह पर जोरदार स्वागत किया है

..........
0
362 views    0 comment
0 Shares

अरुण मौर्य बने समाजवादी पार्टी के जिला उपाध्यक्ष

 लोगों ने फूल माला पहनाकर किया स्वागत


पलिया कला (लखीमपुर खीरी)। पूर्व जिला पंचायत सदस्य तथा पलिया सहकारी गन्ना विकास परिषद के अध्यक्ष अरुण मौर्य को समाजवादी पार्टी मेन बॉडी में जिला उपाध्यक्ष मनोनीत किया गया है श्री मौर्या की जिला अध्यक्ष बनाए पर क्षेत्र के सैकड़ों लोगों ने उन्हें फूल माला पहनाकर सम्मानित कर शुभकामनाएं दी।

                श्री मौर्या इलाके सहित पूरे जिले में अपनी सु मधुर भाषाशिता भाषा शैली के लिए पहचाने जाते हैं।

     श्री मौर्या ने अपनी राजनैतिक कैरियर की शुरुआत बसपा के बैनर से शुरू की थी लेकिन बसपा इनको पचा नहीं पायी, या यह बसपाइयों को राश नही आये यह अलग की बात है।

        वक्त की नजाकत और समय को ध्यान मे रखते हुये अरुण मौर्या ने  मुलायम सिंह का दामन थाम लिया तथा अखलेश सरकार मे जिला पंचायत मेंबर रहने के साथ-साथ गन्ना विकास परिषद पलिया कलां पर शोभा बढ़ा रहे हैं।

यह कम बोलने के साथ-साथ सब को खुश करने वाले नेता हैं इनकी जनता में खासी पकड़ है तथा पलिया विधानसभा से टिकट के दावेदार भी रहे इस बार भी निघासन विधानसभा से विधायक पद के प्रत्याशियों में सबसे आगे टिकट के लिए कतार में भी लगे हैं बाकी भविष्य के गर्त में है।

..........
2
293 views    0 comment
0 Shares

लखीमपुर खीरी।
पुलिस अधीक्षक खीरी द्वारा थाना भीरा का आकस्मिक निरीक्षण किया गया।

आज पुलिस अधीक्षक खीरी विजय ढुल द्वारा थाना भीरा कोतवाली का आकस्मिक निरीक्षण किया गया। इस दौरान सम्पूर्ण थाना परिसर का भ्रमण कर कार्यालय, कम्प्यूटर कक्ष, महिला हेल्प डेस्क, हवालात, मालखाना, मेस, बैरक, थाने की साफ-सफाई आदि का निरीक्षण किया गया तथा जरुरी व्यवस्थाओं का अवलोकन कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए।

निरीक्षण के दौरान थाना कार्यालय में अपराध रजिस्टर, महिला उत्पीड़न रजिस्टर, क्रियाशील अपराधी रजिस्टर, गुंडा रजिस्टर, एनसीआर रजिस्टर, भूमि विवाद रजिस्टर, बीट सूचना रजिस्टर, आईजीआरएस रजिस्टर आदि महत्वपूर्ण रजिस्टर्स/अभिलेखों का अवलोकन कर थाना क्षेत्र में घटित होने वाले अपराधों के विषय में पूछताछ की गई तथा समस्त रजिस्टर्स/अभिलेखों के व्यवस्थित रख-रखाव तथा उन्हें अद्यावधिक रखने हेतु निर्देशित किया गया।
 
मालखाना के निरीक्षण के दौरान विभिन्न मुकदमों से संबंधित माल मुकदमाती के सुरक्षित एवं व्यवस्थित रख रखाव के संबंध में निर्देश दिए गए। शस्त्रों की नियमित साफ सफाई करने के संबंध में भी निर्देश दिए गये। थाने पर दाखिल विभिन्न मुकदमों से संबंधित वाहनों व अन्य माल का विधिक निस्तारण सुनिश्चित करने हेतु निर्देश दिये गये।

महिला हेल्पडेस्क का निरीक्षण कर रजिस्टर में दर्ज प्राप्त शिकायतों के आवेदकों/आवेदिकाओं से मोबाइल द्वारा बात करके फीडबैक लिया गया। महिलाओं /बालिकाओं से संबंधित अपराधों में की गई कार्यवाही की समीक्षा की गई तथा प्राथमिकता के आधार पर उनका निस्तारण एवं संबंधित अभियुक्तों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए। 03 माह से अधिक लम्बित विवेचनाओं को गुण-दोष के आधार पर त्वरित निस्तारण करने हेतु निर्देशित किया गया।

..........
0
573 views    0 comment
0 Shares

*चायल चौकी इंचार्ज ने बकरीद को लेकर चायल मनौरी समेत कई जगहों पर   हमराहियों के साथ किया पैदल मार्च*

*बकरीद के त्योहार को शांतिपूर्ण ढंग से मनाने की लोगो से की अपील*

*कौशाम्बी।। पिपरी थाना क्षेत्र के चायल चौकी इंचार्ज ब्रिजेन्द्र सिंह ने आज बकरीद के त्योहार को देखते हुए चायल व मनौरी समेत कई जगहों पर अपने हमराहियों के साथ  पैदल मार्च कर लिया जायजा। साथ ही साथ बकरीद के त्योहार को शांतिपूर्ण ढंग से मनाने जब की लोगो से अपील करते हुए कहा कि बकरीद का त्योहार आपसी भाईचारे का त्योहार है इसे कोरोना जैसी गम्भीर बीमारी को देखते हुए बकरीद के त्योहार को अपने अपने घरों में मनाने की कोशिश करे जिससे आप स्वस्थ्य रहे सुरक्षित रहे।गस्त कर रही टीम में चौकी इंचार्ज ब्रिजेन्द्र सिंह,हे०कांस्टेबल दिनेश तिवारी ,मनोज शुक्ला, कांस्टेबल मनोज कुमार,रितेश कुमार, विकास कुमार,समेत पूरी टीम मौजूद रही।


..........
1
301 views    0 comment
0 Shares

जनपद खीरी विधानसभा क्षेत्र  में मा.पूर्व मंत्री डॉ.आर.ऐ.उस्मानी फॉर्मर विधायक प्रभारी 144-मोहम्मदी द्वारा साइकिल यात्रा का किया गया भव्य स्वागत।
------------------------------------------
  आज जिला मुख्यालय से कई विधानसभा में समाजवादी पार्टी का प्रचार प्रसार करते हुए श्री हक़ीउल्ला खान,श्री रवि यादव,श्री ओमप्रकाश यादव,श्री विनोद यादव,श्री ओमकार यादव,श्री ज्ञानेन्द्र यादव,श्री अखिलेश यादव,श्री प्रेम कनौजिया,श्री पूस्कर गौतम,श्री शिवकुमार पाल,श्री अखिलेश कुमार, श्री शुशील यादव आदि सपा के साथियों का आज मोहम्मदी विधानसभा क्षेत्र  में साइकिल यात्रा का स्वागत मा.डॉ.उस्मानी जी के नेतृत्व में हुआ।

मा.उस्मानी जी ने सबसे पहले अपने साथियों के साथ रहरिया में दोपहर 2:00 बजे स्वागत किया स्वागत करने वाले सुरेश यादव,फिरोज खान विनोद गुप्ता,मोनू यादव रसीद खान,गिरी यादव,महेश यादव श्री भगवान वर्मा, पार्टी के सम्मानित वरिष्ठ नेता व कार्यकर्ता गण मौजूद रहे।।

उसके बाद पिपरिया धनी पैलेस में समय 2:30 बजे स्वागत किया जिसमे राजेश यादव,पलविंदर सिंह, रियाजुल गाजी,विष्णु यादव दिग्विजय सिंह यादव .सरदार बलराज सिंह. अरब सिंह,सनी चौधरी, राजपाल यादव,रोहित गुप्ता रामसनेही यादव कामरान हुसैन गौरव यादव आसिफ मंसूरी मोहित कटियार व यूथ के साथी गण पार्टी के सम्मानित वरिष्ठ नेता व कार्यकर्ता गण मौजूद रहे।

उसके बाद गोमती मोड़ समय 3:30 बजे जिसमे मोबीन खान साहब,इकरार अहमद,सगीर आलम सिद्दीकी अकरम सिद्दीकी राजन बाल्मीकि लक्ष्मण गुप्ता रूपेश गुप्ता कमालुद्दीन समसुद्दीन उर्फ लवली रुस्तम हनीफ पूर्व सभासद समसुद्दीन डॉक्टर आफताब पार्टी के सम्मानित वरिष्ठ नेतागण व कार्यकर्ता गण मौजूद रहे।बरबर चौराहा समय 4:30 बजे अरविंद यादव राम प्रकाश सिंह सरजीत यादव सत्रोहन सिंह पार्टी के वरिष्ठ नेतागण व कार्यकर्ता गण मौजूद रहे।
मा.डॉ.उस्मानी जी ने सभी का जोरदार स्वागत इस्तक़बाल फूल माला पहना कर किया।
मा.उस्मानी जी ने कहा 2022 में समाजवादी पार्टी की सरकार बनने जा रही है।
उत्तर प्रदेश में अब हर वर्ग समाजवादी पार्टी के साथ मे है और सम्मानित जनता ने 2022 में मा.राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव जी को मुख्यमंत्री बनाने का मन बना लिया है।
इस अवसर पर सपा के विधानसभा अध्यक्ष दिलीप यादव,सुरेश यादव,विशेष आमंत्रित सदस्य रिज़वान उस्मानी,डी.वी.यादव,नगर।  अध्यक्ष इकरार खान,बरबर अध्यक्ष मुईद खां,पूर्व अध्यक्ष सगीर आलम सिद्दीकी आदि नेता मौजूद रहे।

..........
0
629 views    0 comment
0 Shares

मझगईं-खीरी।

✍🏻 आगामी त्यौहारों के चलते चौकी पुलिस सक्रिय।

✍🏻पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर कोतवाली प्रभारी सुनील कुमार सिंह के नेतृत्व में चौकी प्रभारी हनुमंत तिवारी ने अपने दल-बल के साथ चौकी क्षेत्र के सभी गांवों में की पैदल गस्त।

✍🏻चौकी प्रभारी हनुमंत तिवारी ने क्षेत्र के मझगईं, नौंगवां, बबौरा,गुलरा टांडा, लोकन पुरवा, भगवंत नगर आदि गांवों में की पैदल गश्त।

✍🏻कल होने वाले त्यौहार ईद उल अजहा (बकरीद) को सौहार्द पूर्ण मनाने की की अपील।

✍🏻कोविड 19 का पालन करते हुए नवाज पढ़ने के लिए ग्रामीणों को किया प्रेरित।

✍🏻किसी तरह की समस्या होने पर तत्काल चौकी पुलिस को सूचना देने की बात कही।

✍🏻साथ ही कोविड 19 के कारण शासन द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन कर सतर्कता बरतने के साथ ईद उल अजहा (बकरीद) त्यौहार मनाने की अपील की।

..........
8
2092 views    0 comment
0 Shares

9
1203 views    0 comment
0 Shares

पीसीएफ कर्मी से संविदा कर्मियों ने ठगा साढ़े सात लाख

साइबर ठगी करने वाले मास्टरमाइंड को मंझनपुर कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार कर किया साढ़े छह लाख बरामद

कौशांबी। मंझनपुर पीसीएफ केंद्र में तैनात एक कर्मचारी के सेवानिवृत्त होने के बाद विभाग के ही दो संविदा कर्मियों ने उनके बैंक खाते से ऑनलाइन ठगी कर साढ़े सात लाख रुपए हड़प लिया।

रिटायर्ड कर्मी की शिकायत पर मंझनपुर कोतवाली में मुकदमा दर्ज हुआ पुलिस की जांच में विभाग के ही मास्टरमाइंड संविदा कर्मी निकले विभाग के मास्टरमाइंड संविदा कर्मियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर साढ़े छह लाख रुपए की वसूली कराई है और आरोपियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है 

घटनाक्रम में बताया जाता है कि पीसीएम कर्मी शंभू नारायण राम ने मंझनपुर थाना में आईटी एक्ट में अज्ञात आरोपियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया पुलिस की जांच में दो अभियुक्त सर्वेश कुमार मौर्य पुत्र शिवनाथ मौर्य निवासी पूरेपुर पयागपुर थाना गंदागंज जनपद रायबरेली और दीपक कुमार पुत्र अमृतलाल निवासी कुरौली बुधकर जनपद रायबरेली प्रकाश में आए आरोपियों द्वारा शंभू नारायण राम रिटायर्ड कर्मी पीसीएफ निवासी खजौली डुमरी जनपद बलिया के खाते से धोखाधड़ी कर फोन पे यूपीआई पेटीएम व अन्य कंपनियों के माध्यम से सात लाख उनसठ हजार रुपए फ्रॉड कर निकाल लिए गए थे जिसमे अभियुक्तों की सूचना प्रभारी निरीक्षक मंझनपुर को पता चला तो प्रभारी निरीक्षक मंझनपुर मय हमराह साइबर सेल की टीम द्वारा पाल चौराहा के पास से अभियुक्त गण को फ्रॉड किए गए रुपयों में से चार लाख पचास हजार रुपए नगद बरामद कर गिरफ्तार किया गया तथा पूर्व में साइबर सेल के अथक परिश्र्म व त्वारित कार्यवाही से कुल एक लाख छाछठ हजार रुपए आवेदक उपरोक्त के खाते में आनलाइन रिकवरी की गई इस प्रकार कुल बरामद की गई राशि छः लाख सोलह हजार रुपए तथा एक मोटरसाइकिल बरामद कर अभियुक्तो को गिरफ्तार कर पुलिस ने अभियुक्तो का चालान न्यायालय कर दिया है

..........
0
1830 views    0 comment
0 Shares

योगी सरकार में मानवाधिकार उल्लंघन की बड़ी घटनाएं

कौशांबी। उत्तर प्रदेश में मानवाधिकार उल्लंघन की घटनाएं तेजी से बढ़े हैं जिससे आम जनता परेशान है, लेकिन सरकार मानवाधिकार उल्लंघन के घटना पर रोक नहीं लगा पा रही है मानवाधिकार उल्लंघन के मामले में पीड़ित लोगों को सरकार न्याय भी नहीं दे पा रही है।

यह गंभीर चिंता का विषय है उक्त बातें कांग्रेस कमेटी के मानवाधिकार प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष जितेंद्र शर्मा ने केंद्रीय कार्यालय मंझनपुर में कांग्रेस मानवाधिकार प्रकोष्ठ की बैठक में कही।

जिलाध्यक्ष मानवाधिकार प्रकोष्ठ जितेंद्र कुमार शर्मा ने कहा कि आज देश भर में मानवाधिकार उलंघन की घटनाएं बढ़ती जा रही है। लखीमपुर खीरी और कानपुर देहात की घटनाओ पर चिंता ब्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि यह गंभीर मामला है और सरकार को इस मामले में गंभीरता से मानवाधिकार उल्लंघन करने वालों पर कार्यवाही करनी होगी वरना आम जनता का सरकार से विश्वास उठ जाएगा।

इस अवसर पर विष्णु द्विवेदी को जिला उपाध्यक्ष बनाया गया जिला सचिव रणधीर सिंह और विधानसभा प्रवक्ता नरेंद्र कुमार सिंह विष्णु द्विवेदी अनिल पांडेय आशीष मिश्रा वेद पांडेय राम बहोरी जगन्नाथ सिंह आदि तमाम कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

..........
1
388 views    0 comment
0 Shares

आमजन कृषकों को जल संचयन हेतु किया जाए जागरूक: डीएम

भू-जल सप्ताह की कलेक्ट्रेट स्थित सभागार में बैठक हुई सम्पंन्न


कौशाम्बी। जिलाधिकारी सुजीत कुमार की अध्यक्षता में मंगलवार को कलेक्ट्रेट स्थित कार्यालय कक्ष में 16 जुलाई से 22 जुलाई 2021 तक संचालित हो रहे वाले भूजल सप्ताह के सम्बन्ध में सम्बन्धित अधिकारियों के साथ बैठक हुई।

बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद के प्रत्येक विकास खण्डों व ग्राम पंचायतों में जनपदीय अधिकारियों, कर्मचारियों तथा सम्मानित ग्राम प्रधानों के सहयोग से आम-जन व कृषकों को जल संचयन के लाभ व जल स्तर में वृद्धि के तौर-तरीकों के विषय में विस्तार से जानकारी दी जाय।

जिलाधिकारी सुजीत कुमार ने कहा कि सभी सरकारी, अर्द्धसरकारी बिल्डिंग एंव सभी सरकारी स्कूलों की बिल्डिंग पर रूपटाफ रेनवाटर र्हावेस्टिंग लगाये जाने हेतु स्टीमेट बनाकर एक हफ्ते में कार्य प्रारम्भ करा दिया जाय।

इसके साथ ही उन्होनें तालाबों की सफाई कराने के निर्देश दिये। इस अवसर पर लघु सिचाई विभाग के सहायक अभियन्ता गौरी शंकर गुप्ता एंव भू-गर्भ विभाग के प्राविधिक सहायक विपुल श्रीवास्तव, वनाधिकारी आरएस यादव सहित अन्य कर्मचारीगण उपस्थित रहें।

..........
8
1020 views    0 comment
0 Shares

बकरीद पर्व को सौहार्द एवं शान्तिपूर्ण ढंग से संपन्न कराये जाने के दिये निर्देश : डीएम


कौशाम्बी।  जिलाधिकारी सुजीत कुमार की अध्यक्षता में सोमवार को कलेक्ट्रेट स्थित सम्राट उदयन सभागार में बकरीद पर्व को शान्तिपूर्ण एवं सकुशल ढंग से मनाये जाने हेतु अधिकारियों एवं सम्भ्रान्त नागरिकों के साथ बैठक आयोजित की गयी।

बैठक में जिलाधिकारी ने सभी क्षे़त्राधिकारियों एंव उप जिलाधिकारियों से अब तक की गयी तैयारियों की जानकारी प्राप्त करते हुए संवेदनशील क्षेत्रों मे विशेष सतर्कता बरतने एवं कोविड-19 गाइड लाइन का अनुपालन कराये जाने का निर्देश दिये है।

उन्होनें क्षेत्राधिकारियों एंव उप जिलाधिकारियों को त्योहार के दिन भ्रमणशील रहने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने समस्त ई0ओ0 को नालियों की साफ-सफाई की बेहतर व्यवस्था सुनिश्चित करने के साथ ही त्योहार के दिन पर्याप्त जल आपूर्ति करने के निर्देश दिये किसी भी प्रकार की लापरवाही पाये जाने पर सम्बन्धित अधिकारियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई  की जायेगी।

उन्होनें समस्त ईओ एंव जिला पंचायत राज अधिकारी को विशेष सफाई अभियान चलाये जाने व फांगगं एंव एन्टीलार्वा का छिडकाव कराने के निर्देश दिये उन्होनें त्योहार के दिन प्रकाश की पर्याप्त व्यवस्था एंव बिजली की निरन्तर आपूर्ति करने के लिए निर्देश दिये।

जिलाधिकारी ने सभी सी0एच0सी0 एंव पी0एच0सी0 मे त्योहार के दिन चिकित्सकों की उपस्थिति सुनिश्चित करने एंव एम्बुलेंस सक्रिय रहने के निर्देश दिये। उन्होने सभी थानों पर मजिस्ट्रेट नियुक्त करने के भी निर्देश दिये है। इस अवसर पर अपर पुलिस अधीक्षक, अपर जिलाधिकारी मनोज, उप जिलाधिकारी मझंनपुर, उप जिलाधिकारी चायल ,उप जिलाधिकारी सिराथू, पुलिस क्षेत्राधिकारी एवं थानाध्यक्षों सहित सम्बन्धित विभागों के अधिकारीगण एवं गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

..........
0
318 views    0 comment
0 Shares

बहराइच : ईंट भट्ठे के गड्ढे में भरे पानी में डूबकर तीन मासूमों की मौत

 बहराइच
रविवार शाम को पांच बजे के आसपास मवेशी चराते समय दीपांशी गड्ढे में भरे पानी में डूबने लगी। बचाने दौड़े सौरभ और हरिओम भी पानी में डूब गए। लोगों को कुछ जानकारी भी नहीं हो सकी। काफी देर बाद लोगों ने पानी में कपड़े उतराते देखे

हादसे के बाद बिलखते परिजन -

बहराइच में चितरहिया गांव निवासी तीन बच्चे रविवार शाम को ईंट भट्ठे के निकट मवेशी चरा रहे थे। गड्ढे में भरे पानी में डूबकर तीनों की मौत हो गई। सूचना पाकर पहुंचे परिवारीजन बिलखने लगे। ग्रामीणों ने घटना की सूचना पुलिस को दी है। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है।


रुपईडीहा थाना अंतर्गत चितरहिया गांव निवासी हरिओम वर्मा (11) पुत्र जसवंत वर्मा, दीपांशी त्रिपाठी (12) पुत्री आशुतोष त्रिपाठी और सौरभ त्रिपाठी (14) पुत्र अरुण त्रिपाठी गांव से 5000 मीटर दूर स्थित भट्ठे के निकट मवेशियों को चरा रहे थे। जिले में दो दिनों से हो रही बारिश के चलते ईंट-भट्ठे के पास बने गड्ढे पानी से भरे हुए हैं।


रविवार शाम को पांच बजे के आसपास मवेशी चराते समय दीपांशी गड्ढे में भरे पानी में डूबने लगी। बचाने दौड़े सौरभ और हरिओम भी पानी में डूब गए। लोगों को कुछ जानकारी भी नहीं हो सकी। काफी देर बाद लोगों ने पानी में कपड़े उतराते देखे। गांव के लोग पहुंचे। सभी ने तलाश शुरू कर की।

स्थानीय लोगों की मदद से तीनों को पानी से बाहर निकाला गया। लेकिन तब तक सभी की मौत हो चुकी थी। सूचना घर पर दी गई। परिवारीजन रोते-बिलखते मौके पर पहुंचे। तीनों परिवार में कोहराम मचा हुआ है। घटना की सूचना पुलिस को दी गई है। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है। उपजिलाधिकारी रामआसरे वर्मा ने बताया कि घटना की सूचना मिली है। राजस्वकर्मी गांव गए हैं। पोस्टमार्टम के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। उधर घटना के बाद पूरे गांव में मातम का माहौल है।

..........
0
405 views    0 comment
0 Shares

डेगानिया तिराहे पर  थारु बाबा दास मंदिर बनाने के लिए अपनी जमीन देने वाले बाबा दास व संतों को रवि गुप्ता ने किया सम्मानित किया। मंदिर निर्माण स्थल पर हवन पूजन शुरू थारू क्षेत्र में हो रहे धर्मांतरण को रोकने एवं आदिवासी भोले भाले क्षेत्र के लोगों को अपने धर्म के लिए जागरूक करने के लिए गौरीफंटा के डिग्रियां  तिराहे पर भव्य मंदिर निर्माण होने जा रहा है जिसके लिए अपनी पूरी जमीन मंदिर को देने वाले संत श्री थारू बाबा दास जी को भाजपा नेता रवि गुप्ता ने भगवा अंग वस्त्र उठा कर पूरे आदिवासी थारू क्षेत्र वासियों की तरफ से सम्मानित कर इस पुनीत कार्य के लिए हृदय से आभार व्यक्त किया 

मंदिर निर्माण स्थल पर सुंदरकांड एवं हवन पूजन के बाद भंडारा भी हुआ
 आज जिसमें आदिवासी थारू क्षेत्र के सैकड़ों की संख्या में लोग शामिल हुए उम्मीद जताई जा रही है सभी के सहयोग पूरी लगन से जब मंदिर निर्माण होगा मंदिर बनकर तैयार होगा वह पूरे थारू क्षेत्र का एवं उनकी आस्था का केंद्र बिंदु बनेगा और निश्चित ही यह आदिवासी भोले-भाले लोग किसी के बहकावे में ना कर अपने धर्म के लिए जागृत होंगे एवं धर्मांतरण के लिए प्रयासरत लोगों को मार भगाने का भी कार्य करेंगे 

निश्चित ही गलत तरीके से किए जा रहे धर्मांतरण पर इस मंदिर निर्माण से रोक लगेगी
 इस अवसर पर नागेंद्र चौधरी मनोज कुमार मौर्या नवागत रेंजर साहब आनंद सा महेश पंडित विक्की गुप्ता संजय महेश्वरी सहित तमाम भक्तजन गणमान्य लोग मौजूद रहे

..........
0
349 views    0 comment
0 Shares

#Lakhimpurkheri 

➡कांग्रेस महासचिव @priyankagandhi का बयान-

➡महिला होने के नाते मिलने आई- प्रियंका

➡पूरे देश की महिला अनीता के साथ-प्रियंका

➡हम सब इनके लिए लड़ेंगे- प्रियंका गांधी

➡ये लोकतंत्र की लड़ाई है- प्रियंका गांधी

➡महिलाओं के साथ अत्याचार हो रहा – प्रियंका 
➡जहां धांधली हुई वहां चुनाव रद्द हो-प्रियंका

➡चुनाव लड़ना महिला का अधिकार-प्रियंका

➡गुंडों के बलपर चुनाव जीतना गलत-प्रियंका

➡पुलिस प्रशासन मौन बना रहा- प्रियंका गांधी

➡लोकतंत्र की धज्जियां उड़ाई गईं- प्रियंका।


Lakhimpurkheri 

➡लखीमपुर खीरी के पसगंवा पहुंची @priyankagandhi 

➡चुनावी हिंसा की पीड़ित महिलाओं से मिलीं प्रियंका

➡रीतू सिंह और अनिता यादव से मिलीं प्रियंका

➡नामांकन के दौरान महिलाओं से बदसलूकी हुई थी

➡पड़ित महिलाओं से प्रियंका गांधी ने की मुलाकात।



..........
46
1820 views    0 comment
0 Shares

0
265 views    0 comment
0 Shares

0
308 views    0 comment
0 Shares