logo
logo
(Trust Registration No. 393)
aima profilepic
SIJU JAYESH
All India Media Association

मानक-12 अंग्रेजी द्वितीय भाषा की परीक्षा शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित की जाएगी आईटीआई कोर्स के अंतिम सेमेस्टर में पढ़ने वाले छात्रों की होगी परीक्षा

गांधीनगर।  गुजरात माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने आईटीआई पाठ्यक्रम के अंतिम सेमेस्टर में पढ़ने वाले छात्रों के लिए 12वीं की समकक्षता प्रमाणपत्र परीक्षा तीन अक्टूबर को कराने का फैसला किया है। बोर्ड राज्य में 18 केंद्रों से कक्षा-12 अंग्रेजी द्वितीय भाषा की परीक्षा आयोजित करेगा।

परीक्षा के लिए हॉल टिकट ऑनलाइन वितरित किए जाएंगे। बोर्ड की ओर से छात्रों को 24 सितंबर से हॉल टिकट दिलाने की व्यवस्था की गई है। गुजरात बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन से मान्यता प्राप्त राज्य के सभी हायर सेकेंडरी स्कूलों के प्राचार्यों को सर्कुलर जारी कर दिया गया है।

शिक्षा बोर्ड ने कक्षा -12 अंग्रेजी द्वितीय भाषा परीक्षा आयोजित करने का निर्णय लिया है ताकि इस वर्ष आईटीआई पाठ्यक्रम के अंतिम सेमेस्टर में पढ़ने वाले छात्रों को कक्षा -12 शैक्षणिक समकक्षता प्रमाणपत्र मिल सके। इसके लिए छात्रों से आवेदन मांगे गए थे। बोर्ड ने यह परीक्षा 3 अक्टूबर 2021 को आयोजित करने का निर्णय लिया है। 3 अक्टूबर को सुबह 11 बजे होने वाली परीक्षा के लिए छात्रों के हॉल टिकट 24 सितंबर को बोर्ड की वेबसाइट पर पोस्ट किए जाएंगे. आप स्कूल का इंडेक्स नंबर और स्कूल का रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर या ई-मेल आईडी डालकर वेबसाइट से लॉग इन और डाउनलोड कर सकते हैं। प्रवेश पत्र को प्रिंट करने के बाद, आवेदन पत्र के अनुसार विवरण का सत्यापन, उसमें छात्र का फोटो चिपकाना, छात्र के हस्ताक्षर के साथ-साथ निर्धारित स्थान पर प्रिंसिपल के हस्ताक्षर पर मुहर लगाकर छात्र को देना। छात्रों को सिग्नेचर कॉइन के साथ परीक्षा के लिए निर्देश की एक कॉपी प्रिंट करनी होगी। प्रवेश पत्र के साथ ऑनलाइन पोस्ट की गई वितरण सूची को प्रवेश पत्र के हस्ताक्षर और निर्देश की प्रति भी प्राप्त करनी होगी। किसी भी विवरण या किसी अन्य विसंगति के मामले में छात्र को आवश्यक आधार के साथ बोर्ड कार्यालय से संपर्क करना होगा। किस शहर के छात्रों की जांच किन केंद्रों पर होगी बोर्ड द्वारा तय किए गए परीक्षा केंद्रों में अहमदाबाद शहर, अहमदाबाद ग्रामीण और गांधीनगर के छात्रों की परीक्षा होगी। इसी तरह, पालनपुर के बनासकांठा के छात्र, पाटन के पाटन के छात्र, मेहसाणा के मेहसाणा के छात्र, हिम्मतनगर के साबरकांठा और अरावली जिले के छात्र, खेड़ा के खेड़ा जिले के छात्र, गोधरा के महिसागर, पंचमहल और दाहोद जिले के छात्र, वडोदरा और छोटा वडोदरा में उदयपुर। इसी तरह अन्य केंद्रों में आसपास के जिलों के छात्र भी शामिल होंगे।

..........
1
1237 views    0 comment
0 Shares

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने जामनगर के धुनवाव गांव का दौरा किया, जो भारी बारिश से सबसे ज्यादा प्रभावित है।
. उन्होंने ग्रामीणों से बात की और बारिश से हुए नुकसान की जानकारी ली। मुख्यमंत्री ने इन प्रभावित लोगों को राज्य सरकार द्वारा हर संभव सहायता देने का आश्वासन दिया है। उन्होंने यह भी कहा कि सरकार लोगों की बेहतरी के लिए काम करती रहेगी ताकि कोई भी सहायता से वंचित न रहे और उनका जीवन पहले से बेहतर हो जाए. मुख्यमंत्री के साथ जामनगर की सांसद पूनम बहन, पूर्व मंत्री हकुभा जडेजा, विधायक राघवजी पटेल, महापौर एवं अन्य पदाधिकारी, मुख्य सचिव पंकज कुमार, आयुक्त विजय खराड़ी, कलेक्टर सौरभ पारघी समेत अन्य लोग मौजूद थे।

..........
1
1147 views    0 comment
0 Shares

स्कूलों को सील करने के आदेश से छात्रों का भविष्य अंधकारमय बच्चा जमीन पर बैठकर पढ़ेगा राजपीपला के हजारों छात्रों के भविष्य पर सवाल स्कूलों में पहली यूनिट की परीक्षा अगले 18 तारीख से शुरू और स्कूलों को अनिश्चितकाल के लिए बंद रखने का आदेश! कोरोना के कारण डेढ़ साल से स्कूल बंद हैं। 

 राजपीपला : गुजरात सरकार ने कक्षा शुरू करने का आदेश दिया है. हजारों छात्रों के भविष्य पर सवाल खड़ा हो गया है क्योंकि सरकार ने उन स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है जिनके पास अग्नि सुरक्षा प्रमाण पत्र नहीं है। राजपीपला पालिका के मुख्य अधिकारी राहुल ढोडिया ने पालिका टीम के सदस्यों के साथ, जिनके पास अग्नि सुरक्षा प्रमाण पत्र नहीं था, राजपीपला में महाराजा राजेंद्रसिंहजी विद्यालय, राजपीपला शासकीय हाई स्कूल, नवदुर्गा हाई स्कूल के छात्रों और शिक्षकों को भ्रमित किया। अगले 18 तारीख से स्कूलों में पहली यूनिट टेस्ट शुरू किया जा रहा है और स्कूलों को अनिश्चित काल के लिए बंद करने का आदेश दिया गया है और हमने उन स्कूलों को सील कर दिया है जिनके पास अग्नि सुरक्षा प्रमाण पत्र नहीं है। निकट भविष्य में अस्पतालों और परिसरों को भी नोटिस जारी किया जाएगा . इस संबंध में नवदुर्गा हाई स्कूल की प्राचार्य रीनाबेन पंड्या ने कहा कि अगर ऊंचाई 9 मीटर से कम है तो उन्हें अग्नि सुरक्षा प्रमाण पत्र की आवश्यकता नहीं है लेकिन सरकार को स्व-घोषणा करनी होगी. हम उस नियम में फिट हैं. स्कूल अनिश्चितकाल के लिए बंद है वहीं अगर 18वीं से स्कूल में यूनिट टेस्ट शुरू होता है तो छात्रों की पढ़ाई में खलल डालने का जिम्मेदार कौन है. नवदुर्गा स्कूल के छात्रों ने कहा कि हमारे स्कूल में अग्नि सुरक्षा की तमाम सुविधाएं होने के बावजूद नगर पालिका ने हमारे स्कूल को सील कर दिया है.पाठ्यक्रम अधूरा है.

..........
0
152 views    0 comment
0 Shares

पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपाणी के गृहनगर में हाल ही में हुई बारिश से स्थिति बेहद गंभीर है. फिर भूपेंद्र पटेल ने उनका कार्यकाल संभाला है. ऐसे में उनके लिए यह बहुत अलग स्थिति है।

मैदान पर उतरे पूर्व मुख्यमंत्री। उन्होंने राजकोट समेत पूरे सौराष्ट्र के अधिकारियों से बातचीत की और कुछ जरूरी सुझाव दिए। इसके अलावा बाढ़ की स्थिति और राहत एवं बचाव कार्यों को लेकर भी कुछ महत्वपूर्ण सुझाव दिए गए हैं।

फिलहाल बाढ़ की स्थिति से निपटने के लिए पूरा सिस्टम और सरकार काम कर रही है. सौराष्ट्र में भारी बारिश से बाढ़ आ गई है। इसलिए लोगों को फिलहाल निकाला जा रहा है। विजय रूपाणी राजकोट शहर, जामनगर शहर और जिले में लगातार बारिश से उत्पन्न बाढ़ की स्थिति से निपटने और सार्वजनिक जीवन को बहाल करने के लिए कलेक्टर, डीडीओ, स्थानीय पुलिस सहित सभी संबंधित एजेंसियों के साथ काम कर रहे हैं। साथ ही संबंधित आयुक्त कलेक्टरों से फोन पर संपर्क कर रहे हैं। इसके अलावा विजय रूपाणी द्वारा संगठन के कार्यकर्ताओं को भी आवश्यक निर्देश दिए गए हैं. ऑर्डर देने से लेकर डिलीवरी तक की कार्रवाई पर एनडीआरएफ की और टुकड़ियां लगातार निगरानी कर रही हैं।

..........
0
1911 views    0 comment
0 Shares

भारी बारिश से कर्जन बांध 58 फीसदी से बढ़कर 76.25 फीसदी हुआ कर्जन नदी में घोड़ापुर, तारव नदी, देव नदी, धमनखड़ी, कंजई गांव नदी और खाड़ी राजपीपला: नर्मदा जिले में पिछले पांच दिनों से अच्छी बारिश हो रही है, पिछली एक रात में तिलकवाड़ा, नंदोद और गरुड़ेश्वर तालुका में डेढ़ इंच और दडियापाड़ा और सागबारा तालुका में एक इंच बारिश हुई है. दडियापाड़ा और सागबारा तालुका के अपस्ट्रीम में भारी बारिश के कारण, कर्जन नदी में भारी जल प्रवाह के कारण कर्जन बांध 58 फीसदी से बढ़कर 76.25% हो गया है। बांध से पानी नहीं छोड़ा जा रहा है क्योंकि पानी जमा किया जा रहा है। दडियापाड़ा और सागबारा तालुका में पिछले पांच दिनों से भारी बारिश के कारण सड़कें और नाले बहुत खराब हो गए हैं।खोचर पाड़ा नदी और नाले की नालों में नदियों में चेकडैम में बारिश का पानी बह रहा था। कई जगहों पर बिजली के झटके भी हो रहे हैं। भारी बारिश के कारण दडियापाड़ा तालुका में अनुमानित 15 किमी सड़क बह गई है। देव नदी के ऊपर दो बड़े गड्ढे बारिश से बह गए हैं। बारी आ गई है। देव पर नहर कांजी गाँव के पास नदी पूरी तरह से बह गई है। महाराष्ट्र के लोगों को कष्ट सहने की भी बारी है। गरुड़ेश्वर तालुका के अंत में 3 गाँव चले गए हैं।

..........
1
121 views    0 comment
0 Shares

गांधीनगर । गुजरात के नवनियुक्त मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने सोमवार को औपचारिक रूप से मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. भूपेंद्र पटेल राजभवन से सीधे स्वर्णिम संकुल-1 में मुख्यमंत्री कार्यालय पहुंचे. मुख्यमंत्री कक्ष में अपनी कुर्सी पर बैठने और औपचारिक रूप से पद ग्रहण करने से पहले, उन्होंने ईमानदारी से फूल चढ़ाए और दादा भगवान-सीमांधर स्वामी की मूर्ति को नमन किया।

इस अवसर पर मौजूद दादा भगवान परिवार के अनुयायियों के साथ स्वयं मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने भी स्तुति मंत्र का जाप किया और दादा भगवान के चरणों में नतमस्तक होकर मुख्यमंत्री का पद ग्रहण किया।

उन्होंने नवनियुक्त मुख्यमंत्री का अभिनंदन करने आए सभी शुभचिंतकों, विधायकों, वरिष्ठ अधिकारियों से सौहार्दपूर्ण ढंग से मुलाकात की।

मुख्यमंत्री कार्यालय के अधिकारी-कर्मयोगियों ने भी भूपेंद्र पटेल से मुलाकात की और उनके नेतृत्व और निर्देशन में राज्य की विकास यात्रा को जारी रखने की प्रतिबद्धता व्यक्त की. कर्णावती महानगर भाजपा अध्यक्ष अमित पी. शाह ने नव नियुक्त मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल को बधाई दी और कहा कि वह भूपेंद्र पटेल की कार्यशैली को अच्छी तरह जानते हैं। उनके साथ निगम में काम किया है।

विशाल प्रशासनिक अनुभव से राज्य को निश्चित रूप से लाभ होगा। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि गुजरात के नवनियुक्त मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के नेतृत्व में रोल मॉडल गुजरात दुनिया में विकास के नए आयामों का नेतृत्व करेगा।

व्यापारियों को गुजरात खुदरा व्यापार नीति के लागू होने की उम्मीद गुजरात ट्रेडर्स फेडरेशन के अध्यक्ष जयेंद्र तन्ना ने राज्य भर के व्यापारिक समुदाय की ओर से गुजरात के नए मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के चुनाव का स्वागत करते हुए कहा कि उन्हें उम्मीद है कि गुजरात खुदरा व्यापार नीति लागू की जाएगी जिसे पूर्व मुख्यमंत्री आनंदीबेन और द्वारा अनुमोदित किया गया था।

विजय रूपाणी ने भी माना था.. केंद्र सरकार ने वित्तीय ऋण के लिए एमएसएमई में खुदरा और थोक व्यापार को शामिल किया है। लेकिन यदि एमएसएमई क्षेत्र राज्य सरकार के एजेंडे में है, तो राज्य सरकार को यह सुनिश्चित करने के लिए नीतिगत निर्णय लेना आवश्यक है कि व्यापारियों को बाकी उद्योग के लिए लागू राहत योजनाएं मिलें। उन्होंने आगे कहा कि राज्याभिषेक अवधि के दौरान छोटे-छोटे कारणों से व्यापारियों और नागरिकों के खिलाफ धारा 188 के तहत पुलिस द्वारा दर्ज किए गए सभी मामलों को गुजरात राज्य के उन सभी मामलों में रद्द कर दिया जाना चाहिए जिन्हें कुछ अदालतों में मंजूरी नहीं मिली है। राज्य स्तर पर व्यापार आयुक्त के पद को केशुबापा के समय में सृजित ढाँचे को पुन: सृजित कर सकल घरेलू उत्पाद में 55 प्रतिशत योगदान करने वाले व्यापारिक समुदाय को उचित महत्व दिया जाना चाहिए।

..........
0
175 views    0 comment
0 Shares

अमेरिका पर 9/11 के हमले को 20 साल हो चुके हैं। इस हमले में करीब 3,000 लोगों की जान चली गई थी। एफबीआई ने हमले की 20वीं बरसी के मौके पर शनिवार को 16 पन्नों का एक गुप्त दस्तावेज जारी किया।

यह दस्तावेज़ 11 सितंबर, 2001 के आतंकवादी हमलों में 2 सऊदी अपहर्ताओं को प्रदान की गई  साजो-सामान संबंधी सहायता के बारे में है। दस्तावेजों में कहा गया है कि अपहर्ताओं के संयुक्त राज्य में सऊदी सहयोगियों के साथ संपर्क थे, लेकिन इस बात का कोई सबूत नहीं मिला कि सऊदी सरकार साजिश में शामिल थी।

सऊदी अधिकारियों पर सवाल हमले की 20वीं बरसी पर जारी किए गए दस्तावेज़, पहले खोजी रिकॉर्ड हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने उन वस्तुओं की समीक्षा का आदेश दिया जो वर्षों से सार्वजनिक दृश्य से बाहर हैं।

पीड़ित परिवारों ने कुछ हफ्ते पहले बाइडेन पर दबाव बनाया और लंबे रिकॉर्ड की मांग करते हुए मामले को न्यूयॉर्क ले गए। रिकॉर्ड में आरोप लगाया गया है कि हमले में सऊदी के वरिष्ठ अधिकारी शामिल थे।

सऊदी सरकार ने हमले में शामिल होने से बार-बार इनकार किया है। वाशिंगटन में सऊदी दूतावास ने हाल ही में कहा था कि वह देश के खिलाफ कथित निराधार आरोपों को खत्म करने के लिए सभी रिकॉर्ड को प्रकाश में लाने के लिए प्रतिबद्ध है।

दूतावास ने कहा कि सऊदी अरब के खिलाफ मिलीभगत का कोई भी आरोप "स्पष्ट रूप से झूठा" था। जारी किए गए संशोधित रिकॉर्ड में एक ऐसे व्यक्ति के साथ 2015 का साक्षात्कार शामिल है जो अमेरिकी नागरिकता के लिए आवेदन कर रहा था और वर्षों पहले सऊदी नागरिकों के साथ लगातार संपर्क में था।

जांचकर्ताओं ने कहा कि कई अपहर्ताओं को तब महत्वपूर्ण रसद सहायता प्रदान की गई थी।

..........
1
508 views    0 comment
0 Shares

मंगलूरु। मंगलूरु हवाई अड्डे से अडानी का नाम वाला बोर्ड हटा लिया गया। महिलाओं और ​सामाजिक कार्यकर्ताओं के भारी विरोध के बाद बोर्ड और पोस्टर हटाने का फैसला किया गया। स्थानीय सामाजिक कार्यकर्ताओं के महीनों तक चले विरोध के बाद मंगलुरु अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (एमआईए) से अडानी एयरपोर्ट्स के नाम वाला बोर्ड हटा लिया गया है। अडानी समूह को दिए गए हवाई अड्डे के नियंत्रण से पहले जो नाम बोर्ड था उसे बहाल कर दिया गया है।
इस मुद्दे को उठाते हुए सामाजिक कार्यकर्ता दिलराज अल्वा ने संवाददाताओं से कहा कि अडानी समूह ने हवाई अड्डे के संचालन का प्रभार लेने के बाद अदानी समूह ने अपने नाम में अदानी हवाई अड्डा जोड़ा है। हालांकि सूचना का अधिकार कानून के तहत जब जानकारी मांगी गई तो पता चला कि एयरपोर्ट के प्रबंधन और एसेंस मेंटेनेंस कांट्रेक्ट का नाम बदलने का कोई प्रावधान नहीं है। भारतीय विमानन प्राधिकरण (एएआई) और मैंगलोर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के निदेशक को तब इस मामले में कानूनी नोटिस दिया गया था और हवाई अड्डे के नाम में अदानी टैग जोड़े जाने के बारे में पूछताछ की गई थी।


..........
1
78 views    0 comment
0 Shares

गांधीनगर। गुजरात के नए मुख्यमंत्री के लिए दोपहर 3 बजे बीजेपी विधायक दल की बैठक होगी। इस बैठक में गुजरात के नए मुख्यमंत्री के नाम पर फैसला होगा।

पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, सीआर पाटिल और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया कमलम पहुंच गए हैं। केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी और नरेंद्र सिंह तोमर भी पर्यवेक्षक बनकर कार्यालय पहुंच चुके हैं. दोनों नेताओं और क्षेत्र के नेताओं के बीच बैठक चल रही है। भाजपा आलाकमान का फैसला मुख्यमंत्री नितिन पटेल करेंगे गुजरात के उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल भी बीजेपी कार्यालय पहुंच चुके हैं।

पटेल ने कहा, "मीडिया में अफवाहें हैं कि मुझे मुख्यमंत्री बनाया जाएगा, लेकिन मीडिया मेरे अनुभव के आधार पर मेरा नाम चला रहा है।" भाजपा आलाकमान तय करेगा कि मुख्यमंत्री कौन होगा।

..........
1
78 views    0 comment
0 Shares

गुवाहाटी। असम में ब्रह्मपुत्र नदी में एक नाव पलट गई।. जोरहाट जिले के निमती घाट के पास यात्रियों से भरी दो नावों की टक्कर हो गई।

हादसे में कुछ लोगों के लापता होने की खबर है। एसडीआरएफ और एनडीआरएफ के जवान रेस्क्यू ऑपरेशन में जुट गए हैं।जानकारी के मुताबिक, दोनों नावों में करीब 120 यात्री सवार थे। एक नाव माजुली से निमतीघाट जा रही थी, जबकि दूसरी नाव विपरीत दिशा से आ रही थी। दोनों आमने-सामने टकरा गए, जिसके बाद नाव पलट गई।

घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है। पीएन मोदी ने ट्वीट किया: असम में नाव दुर्घटना से दुखी हूं।. यात्रियों को बचाने के हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। मैं सभी की सुरक्षा और भलाई के लिए प्रार्थना करता हूं। नाव दुर्घटना पर दुख व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने माजुली और जोरहाट जिला प्रशासन को एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की मदद से बचाव अभियान चलाने का निर्देश दिया है।

..........
0
229 views    0 comment
0 Shares

सौराष्ट्र-दक्षिण गुजरात जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना राज्य में अब तक 427.06 मिमी बारिश दर्ज की गई है। बारिश हो रही है आज राज्य के 10 जिलों के 28 तालुकों में बारिश दर्ज की गई गांधीनगर : राज्य में, खासकर अहमदाबाद में छिटपुट बारिश के चलते बाफ से लोगों ने त्रैहिमां के नारे लगाए. आज दोपहर के करीब बारिश हो रही थी।

वहीं, राज्य के 10 जिलों के 28 तालुकों में आज बारिश हुई. मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों में बारिश की संभावना जताई है। इनमें सौराष्ट्र-दक्षिण गुजरात के जिलों ने भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना जताई है। वेदर वॉच ग्रुप की बैठक, जिसकी अध्यक्षता राज्य आपातकालीन संचालन केंद्र के राहत आयुक्त और राजस्व विभाग के अतिरिक्त सचिव, आर्द्रा अग्रवाल ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से की। राज्य आपातकालीन संचालन केंद्र राहत निदेशक सी.सी. पटेल ने बैठक में कहा कि आज सुबह छह बजे से दोपहर दो बजे तक राज्य के 10 जिलों के 28 तालुकों में बारिश दर्ज की गई है. नर्मदा जिले के दडियापाड़ा तालुका में सबसे अधिक 58 मिमी बारिश दर्ज की गई है।

प्रदेश में अब तक 7 सितंबर तक 427.06 मिमी. बारिश हो रही है। जो पिछले तीस वर्षों में राज्य के औसत 840 मिमी की तुलना में 50.84 प्रतिशत है। आईएमडी के अधिकारी के मुताबिक, अगले दो दिनों में पूरे राज्य में सौराष्ट्र के जूनागढ़, गिर सोमनाथ और अमरेली जिलों, मध्य गुजरात के वडोदरा, खेड़ा और दक्षिण गुजरात के भरूच और वलसाड जिलों में भारी बारिश की संभावना है। एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमों को इन जिलों में अलर्ट रहने का निर्देश दिया गया है ताकि एहतियात के तौर पर राहत कार्य की आवश्यकता हो


कृषि विभाग के एक अधिकारी के मुताबिक इस साल 6 सितंबर 2021 तक अनुमानित 81.55 लाख हेक्टेयर में खरीफ की फसल बोई जा चुकी है. पिछले वर्ष इस अवधि के दौरान 84.48 लाख हेक्टेयर में बुवाई की गई थी। इस वर्ष पिछले तीन वर्षों के औसत क्षेत्र के मुकाबले 95.33 प्रतिशत क्षेत्र में रोपित किया गया है। सरदार सरोवर नर्मदा निगम लिमिटेड सरदार सरोवर जलाशय में वर्तमान में 1,61,876 एमसीएफटी है।

जल संचयन होता है। जो कुल भंडारण क्षमता का 48.85 प्रतिशत है। सिंचाई विभाग के एक अधिकारी के अनुसार, राज्य के 206 जलाशयों में 3,10,492 एमसीएफटी पानी का भंडारण है जो कुल भंडारण क्षमता का 55.70 प्रतिशत है. वर्तमान में राज्य में 8 हाई अलर्ट जलाशय, 9 अलर्ट जलाशय और 12 हाई अलर्ट जलाशय हैं। NDRF की कुल 15 टीमों में से 8 टीमों को तैनात किया गया है. जिसमें से एक टीम वलसाड, सूरत, नवसारी, राजकोट, गिरसोमनाथ, जूनागढ़, कच्छ और पोरबंदर में तैनात की गई है और 6 टीमें वडोदरा में और 1 टीम गांधीनगर में आरक्षित की गई है. इनमें से एक टीम को अमरेली में रुकने का निर्देश दिया गया है


 वन विभाग, मत्स्य विभाग, ऊर्जा विभाग, सड़क और भवन विभाग, स्वास्थ्य विभाग, जीएमबी, तटरक्षक, शहरी विकास और शहरी आवास विभाग, पंचायत विभाग, जीएसआरटीसी। इसरो, बायसेग, जलसंथी और सरदार सरोवर निगम लिमिटेड के अधिकारी बैठक में शामिल हुए और कहा कि वे मानसून की स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

..........
0
1242 views    0 comment
0 Shares

गांधीनगर राज्य चुनाव आयोग ने कल छह सितंबर को गांधीनगर नगर निगम समेत नगर निगम चुनावों की घोषणा की साथ ही गुजरात माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 7 सीटों पर 25 सितंबर को चुनाव होने की घोषणा की गई है 

इस घोषणा के साथ ही शिक्षा से जुड़े लोग, जो लंबे समय से चुनाव की तारीख का इंतजार कर रहे थे, अब चुनाव की तारीख घोषित होते ही चुनाव प्रचार शुरू हो जाएगा. बोर्ड ने कोरोना के मामलों में कमी करते हुए आज चुनाव कार्यक्रम की घोषणा की। शिक्षा बोर्ड की 9 सीटों के लिए चुनाव की योजना बनाई गई थी। जिसमें 9 सीटों के लिए 72 फॉर्म भरे गए। जिसमें से 10 फॉर्म अवैध घोषित होने के बाद भी 62 उम्मीदवार रह गए। इनमें से 35 उम्मीदवारों ने नाम वापसी के अंतिम दिन अपने फॉर्म वापस ले लिए. जिससे बी.एड. कॉलेज प्राचार्य और शासकीय हाई स्कूल शिक्षक की दो बैठकें निर्विरोध रहीं। जबकि बाकी 7 सीटों के लिए 24 उम्मीदवार मैदान में हैं।

वर्तमान में स्कूल प्रिंसिपल सीट के लिए 3 उम्मीदवार, माध्यमिक शिक्षक के लिए 2 उम्मीदवार, उच्च माध्यमिक शिक्षक सीट के लिए 3 उम्मीदवार, प्रशासनिक स्टाफ सीट के लिए 2 उम्मीदवार, पैरेंट बोर्ड सीट के लिए 4 उम्मीदवार, नॉर्थ बेसिक स्कूल प्रिंसिपल-शिक्षक सीट और निदेशक मंडल के लिए 4 उम्मीदवार बैठक 6 उम्मीदवारों के बीच मुकाबला खेला जाएगा। कोरोना के चलते इस चुनाव में जो प्रक्रिया पूरी की गई है, उसे ध्यान में रखते हुए बाकी प्रक्रिया को पहले टाल दिया गया था. तो अब चुनाव में एक ही चीज बची है वो है मतदान प्रक्रिया। स्कूल बोर्ड ने शुरू कर दी थी तैयारी राज्य में अब कोरोना के मामलों की संख्या घट रही है और सरकार द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में चरणबद्ध चुनाव की घोषणा की जा रही है, गुजरात शिक्षा बोर्ड ने सितंबर के पहले सप्ताह में सभी स्कूल प्राचार्यों को पत्र लिखकर निर्देश दिया है. बोर्ड ऑफ गवर्नर्स की एक सीट के लिए जहां 6 उम्मीदवार मैदान में हैं, वहीं प्रबंधकों को गुजरात स्टेट स्कूल बोर्ड ऑफ गवर्नर्स के उम्मीदवार को जीतने के लिए कहा गया है।

आज से आचार संहिता लागू हो गई है आम चुनाव की घोषणा आज जारी कर दी गई है। ताकि बोर्ड के आम चुनाव की आचार संहिता 7 से 28 सितंबर तक पूरे राज्य में लागू हो जाए. इस अवधि में जिला स्तर पर शैक्षिक एवं प्रशासनिक अधिवेशन आयोजित नहीं किये जा सकते। पूर्व में स्वीकृत होने पर इसे निरस्त किया जाना चाहिए। इसके अलावा, जिला स्तर पर जिला शिक्षा अधिकारी की अनुमति के बिना, किसी भी शैक्षणिक, गैर-शैक्षणिक या शासी निकाय द्वारा चुनाव अभियान के अलावा कोई भी सार्वजनिक कार्यक्रम आयोजित नहीं किया जा सकता है। और जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा स्कूल प्रशासक के लिए आवश्यक प्रशासनिक या शैक्षिक कार्यों के अलावा शैक्षणिक, गैर-शैक्षणिक या शासी निकायों के साथ कोई अन्य बैठक नहीं की जाएगी।

..........
1
1776 views    0 comment
0 Shares

गांधीनगर। राज्य चुनाव आयोग ने आज गांधीनगर नगर निगम सहित ओखा और थारा नगर पालिकाओं में आम चुनाव कराने के लिए चुनावी कार्यक्रम की घोषणा की, जो पहले कोरोना के कारण स्थगित कर दिए गए थे, और भंवड़ नगर पालिका में मध्यावधि चुनाव और अन्य खाली सीटों पर उपचुनाव स्वराज्य इकाइयों की। इसी के तहत तीन अक्टूबर को मतदान होगा और काउंटिंग 5 अक्टूबर को होगी।

आयोग द्वारा 19 मार्च को गांधीनगर नगर निगम के आम चुनाव के कार्यक्रम की घोषणा की गई थी। लेकिन कोविड 19 की महामारी के चलते आयोग ने 10 अप्रैल को चुनाव प्रक्रिया टाल दी थी. वार्ड संख्या 8 में बहुजन समाज पार्टी के एक प्रतिद्वंदी प्रत्याशी की मौत और वार्ड संख्या 9 में आम आदमी पार्टी के एक प्रतिद्वंदी प्रत्याशी की चुनाव से पहले मौत के कारण दोनों वार्डों में 27 मार्च को जारी चुनाव नोटिस रद्द कर दिए गए थे।. इसने स्थगित आम चुनाव... उस वार्ड के उम्मीदवारों के लिए और केवल उसी पार्टी के लिए चुनावी कार्यक्रम की घोषणा की गई है. प्रतिद्वंद्वी उम्मीदवारों को अपनी उम्मीदवारी फिर से जमा करने की आवश्यकता नहीं होगी और जिन्होंने राज्य चुनाव आयोग द्वारा जारी 27 मार्च के नोटिस के अनुसार अन्य वैध रूप से नामांकित उम्मीदवारों में से अपनी उम्मीदवारी वापस ले ली है, वे अपनी उम्मीदवारी को फिर से जमा करने के लिए अपात्र नहीं हैं।

राज्य चुनाव आयोग द्वारा घोषित चुनाव कार्यक्रम के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की आखिरी तारीख 18 सितंबर होगी. जबकि उम्मीदवारी के कागजातों का सत्यापन 20 सितंबर तक और उम्मीदवारी वापस लेने की अंतिम तिथि 21 सितंबर तक होगी।

3 अक्टूबर को मतदान के बाद यदि आवश्यक हुआ तो पुनर्मतदान की तिथि 4 अक्टूबर को होगी। वोटों की गिनती 5 अक्टूबर को होगी और 8 अक्टूबर को चुनाव प्रक्रिया पूरी करने की तारीख की घोषणा की गई है।
. आयोग द्वारा 23 जनवरी 2021 को केवल खेड़ा जिले में तालुका पंचायत के आम चुनाव के लिए कार्यक्रम की घोषणा की गई थी। 9- महालज सीट के किसी मान्यता प्राप्त राजनीतिक दल के प्रतिद्वंदी प्रत्याशी की मौत हो गई। इसलिए यह चुनाव भी 3 अक्टूबर को ही होगा। चुनाव के लिए आदर्श आचार संहिता नगर निगम के उपचुनावों, नगर सामान्य / मध्यावधि चुनाव और स्वराज्य इकाइयों की सामयिक रिक्तियों की घोषणा के साथ लागू हो गई है। राज्य चुनाव आयोग के सचिव जी.सी. ब्रह्मभट्ट ने कहा कि इस चुनाव में उम्मीदवारों को अपना आपराधिक इतिहास, शैक्षणिक योग्यता, संपत्ति और कर्ज के साथ उम्मीदवारी पत्र रिटर्निंग ऑफिसर को देना होगा. आवेदक उम्मीदवारी प्रपत्र संबंधित रिटर्निंग अधिकारी के कार्यालय से प्राप्त किया जा सकता है या आयोग की वेबसाइट से भी डाउनलोड किया जा सकता है। इस चुनाव में मतदान के समय मतदाता को भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी पहचान पत्र प्रस्तुत करना होता है। लेकिन अगर इसे अच्छे कारण के लिए प्रस्तुत करना संभव नहीं है, तो मतदाता संबंधित मतदाता की पहचान स्थापित करने के लिए राज्य चुनाव आयोग द्वारा निर्धारित दस्तावेजों में से एक को फोटोकॉपी के साथ जमा कर सकता है। उन्होंने आगे कहा कि नगर निगमों, नगर पालिकाओं, जिलों, तालुका पंचायतों के सामान्य / मध्यावधि / उपचुनाव इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों द्वारा कराए जाएंगे। राज्य में कौन से उपचुनाव होंगे? गांधीनगर नगर निगम चुनाव के अलावा अहमदाबाद नगर निगम के वार्ड नंबर 3 और 45 के साथ ही जूनागढ़ की एक सीट पर भी उपचुनाव होंगे. बनासकांठा के थारा और देवभूमि द्रकारका के ओखा के आम चुनावों और मध्यावधि चुनावों के अलावा, देवभूमि द्रकारका के भंवड़ नगरपालिका चुनाव और राज्य नगरपालिकाओं की 45 रिक्त सीटों के उपचुनाव, 8 खाली जिला पंचायत सीटों के उपचुनाव और 47 खाली तालुका पंचायत सीटों पर भी होगा कब्जा।

..........
0
276 views    0 comment
0 Shares

गांधीनगर : शिक्षक दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री रूपाणी ने शिक्षक कल्याण कोष में योगदान कर गुरुओं का कर्ज चुकाया. 5 सितंबर को पूरे देश में शिक्षक दिवस के रूप में मनाया जाता है और समाज शिक्षक कल्याण कोष में उदारतापूर्वक योगदान देकर और शिक्षकों की गरिमा का सम्मान करते हुए गुरुओ के प्रति श्रद्धां व्यक्त करता है।

आज मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने अपने आवास पर शिक्षक दिवस के अवसर पर गांधीनगर के स्कूली बच्चों के लिए अपना व्यक्तिगत योगदान दिया।

  इस अवसर पर गांधीनगर के जिला कलेक्टर कुलदीप आर्य, जिला विकास अधिकारी सुरभि गौतम, जिला पुलिस अधीक्षक मयूर चावड़ा और जिला शिक्षा अधिकारी भरतभाई वढेर भी मौजूद थे. उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने कहा कि शिक्षा का त्याग कर समाज सेवा का श्रेष्ठ कार्य करने वाले शिक्षकों का सम्मान करना हम सबका कर्तव्य है।

सामाजिक विकास में शिक्षकों का योगदान अमूल्य है राज्य सरकार ने शिक्षा को बढ़ावा देकर शिक्षा विकास के लिए अधिकतम बजट आवंटित किया है। उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने मेहसाणा सिटी कमलाबा हॉल में आयोजित सर्वश्रेष्ठ शिक्षक पुरस्कार समारोह में कहा कि शिक्षा के सर्वोत्तम विकास के लिए राज्य सरकार ने शिक्षा के क्षेत्र में नवाचार कर सर्वोत्तम शिक्षा के प्रयास शुरू किए हैं. हम उत्कृष्टता स्कूल के अभिनव दृष्टिकोण के माध्यम से उच्च गुणवत्ता वाली शिक्षा प्रदान करने की योजना बना रहे हैं। इसके अलावा, एक और अभिनव प्रयोग में, सरकार द्वारा निकट भविष्य में एक अलग योजना लागू की जाएगी ताकि छात्रों को प्रति छात्र मासिक रखरखाव लागत देकर आवासीय विद्यालयों के माध्यम से हर क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ बनाया जा सके। रुपये में सुधार देखा गया है . उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने कहा कि सर्वश्रेष्ठ शिक्षकों को सम्मानित करना राज्य की परंपरा है। राज्य सरकार द्वारा सर्वश्रेष्ठ शिक्षकों को लगातार पदोन्नत किया गया है। देश के प्रधान मंत्री का सपना था कि राज्य का बच्चा मेधावी बने और वैश्विक कीमत चुकाए जिसके लिए सरकार द्वारा उच्च शिक्षा के सर्वोत्तम प्रयास किए जा रहे हैं। कार्यक्रम में मेहसाणा जिले के 40 शिक्षकों को शिक्षा के क्षेत्र में विशेष कार्य के लिए सम्मानित किया गया.महसाणा जिले की राज्य सरकार की योजना के तहत 21, जिला पंचायत स्वनिधि कोष के 15 शिक्षकों और 4 संगीत शिक्षकों को सम्मानित किया गया. जिले के शिक्षा प्रेमी शिक्षकों को गणमान्य व्यक्तियों द्वारा शॉल, सम्मान पत्र एवं पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। साथ ही प्रतिभाशाली स्कूली बच्चों को भी सम्मानित किया गया।

..........
0
80 views    0 comment
0 Shares

सूरत। सूरत में कार का शीशा काला होने पर पुलिस कार्रवाई करेगी। सूरत पुलिस द्वारा तीन दिनों तक विशेष अभियान चलाया जाएगा। पुलिस को व्यक्तिगत कार्रवाई करने का आदेश दिया गया है।

ब्लैक फिल्म का दुरुपयोग होने के कारण पुलिस ने ऑपरेशन शुरू किया है। वर्तमान में, चार पहिया वाहनों के शीशे पर काली फिल्म लगाई जाती है, जिसका अपराधियों द्वारा दुरुपयोग किए जाने की संभावना है। काली फिल्म के मामले में सूरत पुलिस की ओर से आज से 5 सितंबर तक तीन दिवसीय अभियान चलाया गया है. यातायात शाखा एवं थाने के अधिकारियों से अनुरोध किया गया है कि इस अभियान में व्यक्तिगत रूचि लेकर प्रभावी एवं परिणामोन्मुखी कार्य करें। किए गए कार्यों की दैनिक रिपोर्ट पुलिस प्रशासन एवं योजना आयुक्त, यातायात शाखा को भेजी जाएगी। यातायात शाखा से अनुरोध है कि अभियान के दौरान 6 सितंबर को प्रातः 10 बजे कार्यालय को अपनी स्पष्ट राय के साथ एक संयुक्त रिपोर्ट भेजें।

..........
8
3592 views    0 comment
1 Shares

नई दिल्ली। भारत में करीब 55 करोड़ लोग WhatsApp का इस्तेमाल करते हैं। अन्य कंपनियों की तरह भारत सरकार ने भी व्हाट्सएप पर एक नया आईटी कानून लागू किया है। कानून के तहत, सभी सोशल मीडिया कंपनियों को सरकार को मासिक उपयोगकर्ता सुरक्षा रिपोर्ट प्रस्तुत करना आवश्यक है। व्हाट्सएप ने अब अपनी मासिक यूजर सेफ्टी रिपोर्ट जारी की है, जिसमें कहा गया है कि इस साल जून से जुलाई के बीच 30 लाख या 30 लाख से ज्यादा व्हाट्सएप अकाउंट पर प्रतिबंध लगा दिया गया था, क्योंकि प्लेटफॉर्म पर ग्लोबल एवरेज पर कुछ यूजर्स गलत तरीके से अकाउंट का इस्तेमाल कर रहे थे।
व्हाट्सएप ने कहा कि प्लेटफॉर्म को सुरक्षित और स्पैम मुक्त रखने के लिए ऑनलाइन स्पैम और दुरुपयोग को रोकने के लिए कार्रवाई की गई। जून से जुलाई 2021 के बीच करीब 30 लाख 27 हजार अकाउंट्स को बैन किया जा चुका है। इस संबंध में कार्रवाई की शिकायत अधिकारी द्वारा प्राप्त शिकायतों के बाद एक स्वचालित उपकरण द्वारा की गई है। इस दौरान यूजर्स ने 316 अकाउंट को ब्लॉक कर दिया है और 73 अकाउंट को पूरी तरह से बैन कर दिया गया है। इस खाते पर 46 दिन में यह कार्रवाई की गई है। इन 46 दिनों में 316 खातों पर प्रतिबंध लगाने की मांग करने वाले उपयोगकर्ताओं से 594 शिकायतें प्राप्त हुई हैं।

..........
1
746 views    0 comment
0 Shares

गांधीनगर। जन्माष्टमी के मौके पर राज्य के छोटे-बड़े सभी मंदिरों को सजाया गया है. श्रावण सोमवार और जन्माष्टमी के संयोग से मंदिरों में सुबह से ही भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी है। वडोदरा में जब जन्माष्टमी मनाई जा रही थी तब इस्कॉन मंदिर में भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी।

अहमदाबाद के इस्कॉन मंदिर में सुबह से ही भक्तों की भारी भीड़ देखी जा रही है । देवताओं को मोर की थीम पर सजाया जाता है। इसके लिए भगवान वाघा को विशेष रूप से वृंदावन से लाया गया है।

इसके अलावा अलग-अलग देशों के फूलों से खास सजावट की गई है। मंदिर में दिन में विभिन्न कार्यक्रम भी आयोजित किए जाते हैं। सूरत के वेसु इलाके में इस्कॉन मंदिर में विशेष जन्माष्टमी का भी आयोजन किया गया है. जन्माष्टमी के दिन सुबह से ही भक्तों का तांता लगा हुआ है। आज के त्योहार के लिए मंदिर परिसर को फूलों से सजाया गया है जबकि भगवान एक फूल सिंहासन पर विराजमान हैं।

मंदिर ट्रस्ट इस बात का भी ध्यान रख रहा है कि कोरोना गाइडलाइंस के मद्देनजर किसी एक जगह भीड़ जमा न हो. इस्कॉन और राधाकृष्ण मंदिरों में भक्तिमय माहौल है। भगवान को 56 यज्ञों का प्रसाद चढ़ाया जाएगा, जबकि कृष्ण जन्मोत्सव में लगभग 200 भक्तों को ही प्रवेश दिया जाएगा। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने भावनगर जिले के पलिताना में कृष्ण जन्मोत्सव यात्रा की शुरुआत की। विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल द्वारा आयोजित यह गुजरात का दूसरा जुलूस पलिताना की यात्रा करेगा। यह भी पढ़ें: अहमदाबाद जिले की 3844 गर्भवती महिलाओं को सोमवार को बांटे जाएंगे लड्डू  । सौराष्ट्र में कई जगहों पर जन्माष्टमी उत्सव का भी आयोजन किया गया है और जुलूस निकाले जा रहे हैं. राजकोट, मोरबी, खंभालिया, जामनगर, टंकारा और धोराजी में भगवान कृष्ण के जुलूस का आयोजन किया गया है। द्वारका में जन्माष्टमी को लेकर भक्तों में खासा उत्साह है। राजाधिराज के जन्मदिन पर विशेष नारंगी रंग के वाघा पहने जाते हैं। मोर पंख के निशान के साथ सोने-चांदी के तार के साथ ही हीरे जड़े वस्त्र सूरत से विशेष रूप से तैयार किए गए हैं। मंदिर में कोरोना गाइडलाइन का पालन किया जा रहा है और उसी के अनुसार श्रद्धालुओं को प्रवेश दिया जा रहा है।

..........
0
56 views    0 comment
0 Shares

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के विष्णपुर से बीजेपी विधायक तन्मय घोष टीएमसी में शामिल हो गए हैं. इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर कुछ आरोप लगाए. तन्मय घोष ने कहा कि भाजपा बदले की राजनीति कर रही है। वह केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल कर बंगाल के लोगों को उनके अधिकारों से वंचित करने की कोशिश कर रहा है। घोष ने कहा, "मैं सभी राजनेताओं से लोगों के कल्याण के लिए सीएम ममता बनर्जी का समर्थन करने का आग्रह करता हूं।" वहीं तृणमूल कांग्रेस ने ट्वीट कर कहा कि विष्णुपुर के विधायक तन्मय घोष ममता बनर्जी के विकास कार्यों से प्रेरित होकर तृणमूल परिवार में शामिल हुए हैं. हम उनका तहेदिल से स्वागत करते हैं। गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में टीएमसी की प्रचंड जीत के बाद मुकुल रॉय और कुछ अन्य नेता बीजेपी छोड़कर टीएमसी में शामिल हो गए हैं.

..........
0
84 views    0 comment
15 Shares

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में रविवार को एक रॉकेट हवाईअड्डे से टकराया। एयरपोर्ट के पास के इलाके पर रॉकेट से हमला किया गया है रॉकेट हवाई अड्डे के पास एक रिहायशी इलाके में एक घर पर गिरा, जिसके बाद धुएं के गुबार उठे।

हमले में एक व्यक्ति की मौत होने की बात कही जा रही है, जबकि तीन लोगों के घायल होने की खबर है। हमले के तुरंत बाद, संयुक्त राज्य अमेरिका ने कहा कि उसने हमले को अंजाम दिया था और आईएसआईएस-के आतंकवादियों को रॉकेट से निशाना बनाया था।

राजधानी काबुल में तीन दिन पहले ही सीरियल ब्लास्ट हुआ था। काबुल हवाईअड्डे पर गुरुवार को सिलसिलेवार बम धमाकों में 169 अफगान नागरिकों और 13 अमेरिकी सैनिकों की मौत हो गई। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने भी विस्फोट पर चिंता व्यक्त की। अमेरिका ने अपने नागरिकों से काबुल एयरपोर्ट से दूरी बनाए रखने की अपील की है। हवाई अड्डे के पास हुए हमले के बाद से अफरा-तफ़री बुरी तरह सहमे हुए हैं. लोग इधर-उधर भागते नजर आ रहे हैं। रॉकेट के रिहायशी इलाके में गिरने से हमले में भारी नुकसान की आशंका जताई जा रही है

..........
0
741 views    0 comment
0 Shares

 गांधीनगर।  चौधरी समुदाय का अपमान करने के आरोप में आम आदमी पार्टी (आप) के प्रदेश उपाध्यक्ष भीमाभाई चौधरी ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल से तत्काल माफी की मांग की है। उन्होंने कहा कि पाटिल के भाषण और व्यवहार ने चौधरी समुदाय का अपमान किया है और इसे किसी भी सूरत में संज्ञान में नहीं लिया जाना चाहिए। आम आदमी पार्टी (आप) के प्रदेश उपाध्यक्ष भीमाभाई चौधरी ने आरोप लगाया है कि वडगाम तालुका के भाजपा अध्यक्ष ने हाल ही में ऐसी टिप्पणी की थी जिससे चौधरी समुदाय को चोट पहुंचेगी।

इसी के साथ समाज के नेताओं के साथ-साथ समाज के युवा भी भारतीय जनता पार्टी में प्रेजेंटेशन देने पहुंचे, लेकिन कोई उचित जवाब न मिलने पर इन लोगों ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सी.आर. उन्होंने पाटिल का समय लिया और उनसे मिलने चले गए। लेकिन समाज के युवाओं और समाज के नेताओं को सी.आर. हम पाटिल द्वारा दी गई धमकियों और अपमान की  हम कड़ी निंदा करते हैं।
उन्होंने कहा कि जिस तरह से चौधरी समुदाय का अपमान किया गया है, पार्टी अध्यक्ष के रूप में उनका व्यवहार बेहद निंदनीय है है।

..........
0
762 views    0 comment
0 Shares

टोक्यो पैरालिंपिक 2020 में भारत के लिए आज का दिन शानदार रहा। भावना पटेल के बाद निषाद कुमार ने भी देश के लिए सिल्वर मेडल जीता है ऊंची कूद टी-47 में कुमार ने रजत पदक जीता। निषाद के अलावा अमेरिका के टाउनसेंड रोडरिक ने इवेंट के टी46 वर्ग में 2.15 मीटर की छलांग लगाकर स्वर्ण पदक जीता। एक अन्य भारतीय एथलीट राम पाल 1.94 मीटर की छलांग के साथ इस स्पर्धा में पांचवें स्थान पर रहे।

प्रधानमंत्री मोदी ने दी शुभकामनाएं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, ओलंपिक गोडल पदक विजेता नीरज चोपड़ा समेत तमाम हस्तियों ने निषाद कुमार को उनकी जीत पर बधाई दी
 भावना पटेल ने जीता सिल्वर मेडल भारतीय पैरा टेबल टेनिस खिलाड़ी भावना पटेल ने रजत पदक जीता। पटेल फाइनल में चीन के झोउ यिंग से हार गए। भावना ने रोमांचक सेमीफाइनल मैच में दुनिया की नंबर 3 बीमा टीम को 3-2 से हराकर स्वर्ण पदक के लिए अपना दावा मजबूत किया

..........
0
249 views    0 comment
0 Shares