logo
logo
(Trust Registration No. 393)
aima profilepic
Yogesh Kumar Gupta
बालेर खंडार

फंदा लगाकर युवक ने किया सुसाइड एक साल पहले की थी कोर्ट मैरिज, 9 महीने के बच्चे को लेकर पत्नी गई थी पीहर

बूंदी।
बूंदी जिले के सदर थाना क्षेत्र में बुधवार रात फंदा लगाकर एक युवक ने सुसाइड कर लिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने फंदे से शव को उतारकर हॉस्पिटल की मोर्चरी भिजवाया।

पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया। पुलिस ने मृतक के पास किसी प्रकार का सुसाइड नोट मिलने की बात से इंकार किया है।

एएसआई इंद्र कुमार ने बताया कि कुवारती गांव निवासी अशोक कुमार (25) पुत्र कान्हा निवासी ने सुसाइड किया है। बुधवार रात खाना खाने के बाद वह कमरे में सोने चला गया। देर रात उसने चुन्नी का फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया।

सुबह परिजन उसे जगाने पहुंचे तो कमरा अंदर से बंद मिला। काफी आवाज देने और गेट खटखटाने के बाद भी कोई जबाव नहीं मिला।

जिसके बाद खिड़की तोड़कर अंदर देखने पर अशोक फंदे से लटका मिला। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने फंदे से शव को नीचे उतारा। जिसके बाद पोस्टमार्टम के लिए हॉस्पिटल की मोर्चरी भिजवाया। पुलिस का कहना है कि करीब एक साल पहले उसने कोर्ट मैरिज की थी और उसके 9 महीने की बच्ची है। पत्नी कुछ दिन पहले पीहर गई थी। जिसके बाद से ही वह अवसाद में था। पुलिस आत्महत्या के कारण का पता लगाने के प्रयास कर रही है।

..........
144
766 views    0 comment
0 Shares

 प्रधानाचार्य द्वारा महिलाओं को प्रताड़ित करने के खिलाफ़  सीबीईओ गंगापुर को ज्ञापन

गंगापुर
सिटी। राजस्थान शिक्षक संघ सियाराम के जिला मंत्री सुरेश चंद शर्मा के नेतृत्व में मुंशी लाल बेरवा प्रधानाचार्य राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय नौगांव द्वारा महिलाओं को प्रताड़ित किए जाने के संबंध में सीबीईओ गंगापुर सिटी से मिला।

जिला कार्यकारी अध्यक्ष सोहन लाल गुप्ता ने बताया कि मुंशी लाल बेरवा, प्रधानाचार्य,राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय नौगांव ने महिलाओं को प्रताड़ित करने कार्य इस साल से शुरू कर दिया है, जिसमें समय-समय पर 1-1 महिलाओं को प्रताड़ित कर रहा है, साथ ही शिक्षक बंधुओं को अपने पक्ष में लिखने के लिए दबाव डाल रहा है जो शिक्षक उसकी पक्ष में नहीं लिखते हैं उनके खिलाफ आरोप पत्र तैयार करके सर्विस बुक को खराब करने का धमकी देता है। इस संबंध में एक प्रतिनिधिमंडल सीबीईईओ मुरारी लाल जी से मिला और सभी पांचों महिलाओं की समस्याओं से अवगत कराया। सभी पांचों महिलाएं ने सीबीईओ के सामने अपनी-अपनी परेशानियों को बताया।


महेश चंद जैन ने बताया कि पूर्व में भी मुंशी लाल बेरवा, प्रधानाचार्य, राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय नौगांव में महिला अध्यापिका को सीसीएल के लिए जुलाई माह से ही प्रताड़ित किया गया। अब भी धमकी दे रहा है कि आपने उच्च अधिकारियों को शिकायत क्यों कि अब आप के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
इस संबंध में सी.बी.ई.ओ. ने संघ के पदाधिकारी को बताया कि हम इसके बारे में और अधिक जानकारी प्राप्त कर आपको अति शीघ्र बताएंगे।

..........
144
894 views    0 comment
0 Shares

राजस्थान प्रांत में बढ़ती चोरियों में गोलीकांड को लेकर आज मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा गया


कुछ दिन पूर्व सपोटरा जिला करौली में वृद्ध को लहूलुहान करके चाबी छीन कर के लगभग 10 लाख के जेवरात असामाजिक तत्व ले गए हैं । इस प्रकार की असामाजिक तत्व को बढावा मिल रहा हैं। यदि यही हाल रहा तो इसके खिलाफ जनता सड़क पर उतरने को उतारू हो जाएगी।
पत्र लिखकर मांग की है कि इस संबंध में पुलिस प्रसाशन राजस्थान प्रांत के सभी पुलिस प्रशासन को हिदायत दी जाए कि जिस क्षेत्र में असामाजिक तत्वों द्वारा कोई भी अनुचित कार्य होता है तो उसकी जिम्मेदारी उस क्षेत्र में कार्ययरत प्रशासनिक अधिकारी की होगी।

..........
144
844 views    0 comment
0 Shares

द वॉयस ऑफ इंडिया फाउंडेशन के कार्यकर्ताओं ने सीडीएस बिपिन रावत को दी भावपूर्ण श्रद्धांजलि

गंगापुर सिटी। द वॉयस ऑफ इंडिया फाउंडेशन के जिला अध्यक्ष दुर्गेश शर्मा भगवती के सानिध्य में आज माल गोदाम स्थित माध्यमिक आदर्श विद्या मंदिर केशव नगर में सीडीएस विपिन रावत जी को भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी गई एवं 2 मिनट का मौन रखा गया।

इस बीच जिला अध्यक्ष दुर्गेश शर्मा भगवती ने बताया कि जनरल बिपिन रावत का जन्म 16 मार्च 1958 को पाउरी घरवाल नामक जगह पर हुआ था। वह भारत के पहले रक्षा प्रमुख चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ थे।

उन्होंने 1 जनवरी 2020 को रक्षा प्रमुख के पद का भार ग्रहण किया था इससे पूर्व वह थल सेना के प्रमुख थे।  इस बीच विद्या मंदिर के व्यवस्थापक मोहन लाल जी शर्मा ने बताया कि जनरल बिपिन रावत का इस तरह देहांत हो ना बहुत ही अश्रुपूर्ण है। उन्होंने देश के लिए कार्य किए एवं सर्जिकल स्ट्राइक के समय उनका अहम योगदान रहा।

इस बीच साथ में जिला अध्यक्ष दुर्गेश शर्मा भगवती , नगर उपाध्यक्ष मनीष राजपूत ,विद्यालय के व्यवस्थापक मोहन लाल जी शर्मा , प्रधानाचार्य पूरणमल जी योगी , समाजसेवी ऋषि कुमार शर्मा, लड्डू राम प्रजापत , बनवारी लाल गुप्ता , रोहित गुप्ता , दिलखुश गुर्जर, देवांश वशिष्ठ आदि कार्यकर्ता एवं विद्यालय स्टाफ मौजूद थे।

..........
0
81 views    0 comment
0 Shares

शहर में दो अलग-अलग हादसों में दो युवको की मौत

गंगापुर सिटी। शहर में गुरुवार को अलग-अलग हादसों में दो युवको की मौत हो गई। बाद में शवों को गंगापुर सिटी के जिला अस्पताल में शवों को पोस्टमार्टम करवाने के बाद पुलिस ने शवों को परिजनों को सोप दिया है।

जानकारी के अनुसार शहर के सिंधी कॉलोनी में एक मकान पर मजदूर के कार्य करते समय अचानक पेड़ टूट जाने से वह गिर गया। जिससे उसकी मौत हो गई।

कोतवाली थाना पुलिस ने बताया कि संजय कॉलोनी निवासी कैलाश बैरवा (45) पुत्र रामजी लाल बैरवा जो कि सिंधी कॉलोनी में एक आवास पर तीसरी मंजिल पर पेड बांधकर कार्य कर रहा था। इस दौरान अचानक पेड़ के टूट जाने से वे नीचे गिर गया। इस दौरान वहां मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई।

बाद में घायल को राजकीय जिला अस्पताल में ले गया। जहां चिकित्सको ने उसे मृतक घोषित कर दिया गया। इस दौरान अस्पताल में लोगों की भीड़ जमा हो गई। बाद में पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौप दिया गया। इस संबंध में मृतक के छोटे भाई रमेश चंद ने मामला थाने में दर्ज कराया । कोतवाली थाना पुलिस ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।
इसी प्रकार रीको क्षेत्र में एक युवक की ट्रैक्टर -ट्रॉली की टक्कर लग जाने से मौत हो गई। उदेई मोड थाना पुलिस ने बताया कि गंगाजी की कोठी निवासी रामगोपाल मीणा(26) पुत्र बुद्धराम मीणा रीको क्षेत्र में ट्रैक्टर-ट्रॉली की टक्कर से वह घायल हो गया। बाद में एक निजी एबुलेंस से अस्पताल में लाया गया। जहां चिकित्सको ने उसे मृतक घोषित कर दिया गया। बाद में पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर शव को परिजनों को सौप दिया गया। पुलिस ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

..........
0
317 views    0 comment
0 Shares

चोरों ने  सुने मकान को बनाया निशाना,लाखों रुपए सोने-चांदी के आभूषण पार

गंगापुर सिटी। शहर में चोरी की बारदात दिन पे दिन बढ़ती जा रही है। लेकिन पुलिस इससे रोकने में नाकाम साबित हो रही है। बीते दस दिन से लगातार चोरियों की बारदाते हो रही है।

बुधवार की रात चोर तीन सूने मकान को निशाना बनाते हुए लाखों रुपए के सोने -चांदी के आभूषण व नकदी चुराकर ले गए। चोरी की सूचना मिलने पर कोतवाली थाना पुलिस घटना स्थल पर पहुंचकर मौका मुआयना किया गया । गंगापुर सिटी में कोतवाली थाना क्षेत्र के बैद्य कॉलोनी स्थित भरत कुमार गुप्ता के सूने मकान को बुधवार की रात चोरों ने निशाना बनाते हुए चोर सूने मकान का मेन द्वार की दीवार कूद कर घर के अंदर घुस गए। चोर गेट का ताला तोड़कर मकान में घुस गए। जहां लोहे की आलमारी में रखे सोने का मंगल सूत्र, सोने की एक चेन, सोने की दो अंगुटी, सोने के 4 टोप्स एक किलो चांदी ,चार भरा सोना सहित 50 हजार रुपए की नकदी को चोर चुराकर ले गए।

पीडि़त भरत कुमार गुप्ता ने बताया कि वह मकान का ताला लगाकर उसके बच्चे से जयपुर मिलने गए हुए थे। पडोसियों ने मकान में चोरी होने की सूचना दी।

बाद में शाम को जयपुर से लौटने पर देखा कि आलमारी खुली ओर मकान के कमरों के ताले टूटे हुए थे। सूचना पर कोतवाली थाना पुलिस मौके पर पहुंची। और मकान का मौका मुआयना किया गया है।इसी प्रकार दूसरी चोरी की बैद्य कॉलोनी में जगदीश प्रसाद धोलटा वाले के मकान को चोरों ने निशाना बनाते हुए हजारों रुपए के सोने -चांदी के आभूषण व नकदी को चोर चुराकर ले गए।

पीडि़ता पुष्पा देवी गुप्ता ने बताया कि परिवार के सभी सदस्य मकान का ताला लगाकर कोटा उसके पुत्र से मिलने गए हुए थे।

पीछे से चोरों ने मकान की दीवार कूद कर घर के अंदर घुस गए। और मकान के लगा ताला को तोड़कर दूसरे मकान में घूस गए। जहां चोरों ने कमरे में रखी आलमारी के ताले को तोड़कर उसमें रखे एक सोने का हार, सोने का मंगल सूत्र चांदी के 12 सिक्के सहित 15 हजार रुपए की नकदी को चोर चुराकर ले गए। तीसरी चोरी बाबूलाल गुप्ता के सूने मकान में को निशाना बनाते हुए चोरों ने कमरे के ताला तोड़कर घर में घुस गए। लेकिन मकान मालिक के नहीं होने से पता नहीं चल पाया कि चोरी कितनी हुई है या नहीं। आने पर ही पता लग सकेगा। कोतवाली थाना पुलिस ने तीनों मकानों का मौका मुआयना कर मामले की जांच की जा रही है।पूर्व विधायक मौके पर पहुंचे,पीडि़तो से मिले पूर्व विधायक मानसिंह गुर्जर चोरी की घटना की सूचना पर मौके पर पहुंचे। ओर पीडि़त से चोरी की जानकारी ली। के बाद वे कार्यकर्ताटों के साथ शहर में चोरियों की वारदातें दिन पे दिन बढ़ रही है जिससे लोगों में भय और आक्रोश व्याप्त हैं।गंगापुर शहर में वैध कोलिनी के पॉश इलाके में चोरों ने कॉलोनी में सभी मकानों की बाहर से कुंदीया बंद कर एवं बिजली काटकर लाखों रुपये का माल चोरी कर ले गए।पीडि़त रिश्तेदारी में गए हुए थे।घटना की सूचना पर भी पुलिस मौके पर नही पहुचीं।जिससे चोरों के हौसले बुलंद हैं चोर गिरोह सक्रिय हैं।वैध कॉलोनी में एक साथ बाबूलाल सलेमपुर,जगदीश धौलेता, भरत बरडिय़ा के मकानों में चोरी हुई।पूर्व विधायक मानसिंह गुर्जर मौके पर पहुँचे और घटना स्थल पर पुलिस के नही पहुँचने पर नाराजगी जताई।पूर्व विधायक की सुचना पर पुलिस पहुँची।पूर्व मानसिंह गुर्जर ने पीडि़तों से मिलकर घटना की जानकारी ली। प्रशासनिक अधिकारियों से दूरभाष पर वार्ता कर शीघ्र चोरी हुए माल को बरामद करने एवं चोरों की गिरफ्तारी की मांग की। पूर्व विधायक मानसिंह गुर्जर ने कहा कि शहर में आपराधिक घटनाओं दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही हैं,इस प्रकार की घटनाओं से लोगों में भय और आक्रोश व्याप्त है।बिगड़ती कानून व्यवस्था से दिन दहाड़े चोरियां हो रही है।यह पुलिस प्रशासन की असफलता हैं,पुलिस का इलबाल मर चुका हैं समय रहते पुलिस प्रशासन को आवश्यक कदम उठाने चाहिए ।चोरी का जल्द से जल्द खुलासा हो ओर शहर में इस प्रकार की पुन: वारदात नही हो। साथ ही उन्होंने नाराजगी व्यक्त करते हुए प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर चोरी की वारदात का जल्द खुलासा नहीं किया गया ओर चोरों की गिरफ्तारी नहीं हुई थी भारतीय जनता पार्टी सड़क पर उतरेंगी।सभापति शिवरतन गुप्ता ने कहा कि एक साथ तीनो मकानों में हुई चोरी पुलिस की फेल्योरनेस को उजागर करती है 7 एवं यह साबित होता है कि अपराधियों में पुलिस का भय नहीं है ।विद्युत विभाग द्वारा जिस प्रकार रात को विद्युतापूर्ति बंद की थी इससे यह साबित होता है कि विद्युत विभाग भी चोरों से मिला हुआ है।इस दौरान पूर्व विधायक मानसिंह गुर्जर के साथ सभापति शिवरतन गुप्ता,एडवोकेट नवीन शर्मा,पार्षद कृष्ण कुमार झाम,मनोज सोनी,राजेन्द्र मोदी,पिल्लू धौलेता,राजेश टेंट,आलोक मालधनी,सुरेश खुटला,सुरेन्द्र मित्तल,मनोज कुनकटा, सुरेश आदि साथ रहे। पुलिस की अपील सूने मकान नहीं छोड़े शहरवासी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुरेश कुमार खीची व पुलिस उपाधीक्षक कालूराम मीना ने पूर्व में सीएलजी की बैठक में शहरवासियों से अपील कर चुके है कि लोग अपने मकान को सूना नहीं छोड़े। पुलिस शहर में हर वार्ड में गश्त नहीं कर सकती है। पुलिस गश्त के पोइन्टों पर ही रात भर गश्त देती है। उन्होंने दुकानदारों सहित अन्य जनों को पूर्व में सीसीटीवी कैमरे लगाने व कॉलोनियों में चौकीदार लगाने का पुलिस पहले ही कर चुकी है।दस दिन में चोरी की चौथी बारदाते:शहर में पिछले दस दिनों से चोरी की बारदाते नहीं रूक पा रही है। पहली चोरी उदेई मोड थाना क्षेत्र के करौली रेलवे फाटक स्थित चित्रनगर कॉलोनी में चोरों ने एक मकान से 9 तौला सोने के जेबरात,साढ़े आठ ग्राम चांदी के आभूषण सहित 28 हजार रुपए की नकदी को चोर चुराकर ले गए। लेकिन अभी तक चोरी का सुराग तक नहीं लग पाया गया। दूसरी चोरी उदेई मोड थाना क्षेत्र के वार्ड नंबर 34 अग्रवाल नगर स्थित श्री चमत्कारी हनुमान मंदिर में शनिवार की रात को चोरों ने हनुमान मंदिर को निशाना बनाते हुए मंदिर में रखे 40 हजार से अधिक का सामान और दानपेटी में रखी नकदी राशि को चोर चुराकर ले गए। व तीसरी चोरी उदेई मोड थाना क्षेत्र के शीतला माता रोड वार्ड नंबर 59 स्थित रमाकान्त छिपा के सूने मकान को चोरों ने सूने मकान का मेन द्वार का ताला तोड़कर लाखों रुपए के सोने -चांदी के जेबरात सहित 20 हजार रुपए की नकदी को चोर चुराकर ले गए।

..........
0
317 views    0 comment
0 Shares

0
297 views    0 comment
0 Shares

प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के रथ को अतिरिक्त विकास अधिकारी ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

खण्डार(सवाई माधोपुर)। उपखण्ड मुख्यालय खंडार के क्षेत्र के सभी ग्राम पंचायत के गांव-गांव और ढाणी में जाकर प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत क्षेत्र के सभी किसानों को प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के बारे में किसानों को जानकारी देंगे और प्रचार प्रसार करेंगे कृषि सहायक अधिकारी व कृषि पर्यवेक्षक अधिकारी कल बुधवार को पंचायत समिति खंडार के उच्चाधिकारियों प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया और रवि की फसल का बीमा कराने वाले किसानों को निम्न प्रकार से मिलेगा लाभ के बारे में पिपले के माध्यम से और प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत दी जानकारी ।

इन परिस्थितियों में मिलेगा फसल बीमा योजना का क्लेम। फसल बुवाई से लेकर कटाई तक सूखे अतिवृष्टि ओलावृष्टि बिजली गिरने से लगी आग एवं व्याधि प्रकोप सहित नुकसान जिसे नियंत्रण नहीं किया जा सकता।

तहसील क्षेत्र में न्यूनतम 7 फसलें का कटाई प्रयोग से ज्ञात उत्पादन को गारंटी उपज में से नुकसान का आंकलन का प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना का राशि अनुसार फसल क्लैंप निर्धारित किया जावेगा।

इस प्रकार फसल काटकर सूखने को खेत में छोड़ी होने के दौरान जलभराव ओर भीगने से हुए नुकसान का व्यक्तिगत क्लेम के आधार पर प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना का क्लैंप देखकर राशि अनुसार देय होगा । खंडार पंचायत समिति के अतिरिक्त विकास अधिकारी काशीराम जाट, कृषि सहायक अधिकारी साहू लाल मीणा, ग्राम विकास अधिकारी संघ मांगीलाल गुर्जर ,ग्राम विकास अधिकारी मंत्री विष्णु मीणा ,ग्राम विकास कोषाध्यक्ष अधिकारी दिनेश शर्मा ,कृषि पर्यवेक्षक ,बनवारी चौधरी, पवन प्रजापत, ग्राम पंचायत कुड़ी उपसरपंच सतवीर जाट ,और राजू माली ब्लॉक सचिव ,मौजूद रहे।

..........
1
572 views    0 comment
0 Shares

आईटीआई में लिए जाएंगे अतिथि अनुदेशक 4 दिसंबर को मूल दस्तावेज एवं बायोडेटा के साथ हो सकते है उपस्थित

सवाई माधोपुर। औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान सवाई माधोपुर में विभिन्न व्यवसायों के छात्रों को प्रशिक्षण देने के लिए अतिथि अनुदेशक लिए जाएंगे। इसके लिए इच्छुक एवं पात्र अभ्यर्थी 4 दिसंबर को अपने मूल दस्तावेजों व बायोडेटा के साथ संस्थान में सुबह 11 बजे उपस्थित हो सकते है। औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान सवाई माधोपुर के अधीक्षक ने बताया कि अतिथि अनुदेशक इलेक्ट्रीशियन, रेफ्रीजरेशन एण्ड एयर कण्डीशनिंग, स्टेनोग्राफी (हिन्दी) एम्प्लॉयबिटी स्किल, इंजीनियरिंग ड्राईग, वर्कशॉप, केल्कुलेशन एण्ड साइंस व्यवसाय में लिए जाएंगे। इसके लिए मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से संबंधित ब्रान्च मंे डिग्री एवं अनुभव 1 वर्ष या डिप्लोमा एवं अनुभव 2 वर्ष या आई.टी.आई. (एनसीवीटी) उत्तीर्ण तीन वर्ष का अनुभव आवश्यक है। 

संस्थान के अधीक्षक ने बताया कि अभ्यर्थी का चयन संस्थान स्तर पर गठित कमेटी के निर्णयानुसार किया जाएगा। इसके लिए अभ्यर्थी को एक लिखित एवं प्रायोगिक परीक्षा में उत्तीर्ण होना अनिवार्य होगा। सी.टी.आई. प्रशिक्षित एवं सेवानिवृत्त औद्योगिक कर्मचारियों को पैनल तैयार करने में प्राथमिकता दी जाएगी। चयनित अनुदेशकों को आवंटित सैंद्धांतिक कक्षा के लिए 270 रूपए एवं प्रायोगिक कार्य के लिए 80 रूपए प्रतिघंटा एवं अधिकतम 14 हजार रूपए प्रतिमाह मानदेय देय होगा।

..........
0
383 views    0 comment
0 Shares

वजीरपुर ग्राम पंचायत वजीरपुर के राजीव गांधी सेवा केंद्र पर बुधवार को प्रशासन गांवों के संग शिविर का आयोजन हुआ।

वजीरपुर ग्राम पंचायत वजीरपुर के राजीव गांधी सेवा केंद्र पर बुधवार को प्रशासन गांवों के संग शिविर का आयोजन हुआ जिसमें मौके पर ही कई समस्याओं का निस्तारण किया गया।

इस दौरान वजीरपुर कस्बे के स्थानीय निवासी जुल्फिकार अली भुट्टो के नेतृत्व में कई ग्रामीणों ने आधार कार्ड की समस्या को लेकर शिविर में उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपकर समस्या के समाधान की मांग रखी।

ज्ञापन में बताया गया कि शिविर में केवल 5 वर्ष तक के बच्चों के ही आधार कार्ड बनाए जा रहे थे इस दौरान शिविर में खाद सुरक्षा में नाम जुड़वाने के लिए भी लोग चक्कर काटते दिख रहे थे लेकिन अधिकारियों ने साइड का हवाला देते हुए वापस भेज रहे थे जिससे लोगों में भी खासी नाराजगी देखी गई वजीरपुर उपखंड कार्यालय के रीडर सतीश कुमार मीणा ने बताया प्रशासन गांवों के संग शिविर का आयोजन हुआ जिसमें अतिरिक्त जिला कलेक्टर नवरत्न कोली उपखंड अधिकारी जवाहर लाल जैन नायब तहसीलदार विजय कुमार जैन विकास अधिकारी आमिर अली सरपंच मुकेश कुमार बैरवा व अन्य विभागों के अधिकारी कर्मचारी शिविर में उपस्थित रहे शिविर में राजस्व विभाग द्वारा 135 नामांतरण 85 राजस्व अभिलेख खातो का शुद्धिकरण 30 रास्तों के प्रकरण का समाधान 195 जाति मूल पंचायती राज विभाग द्वारा 75 नवीन जॉब कार्ड 150 आवासीय पट्टे जारी किए गए एवं परिवहन विभाग द्वारा 17 रोडवेज पास पशुपालन विभाग द्वारा 4 कृत्रिम गर्भाधान 286 वैक्सीन 126 पशु उपचार आयोजना विभाग द्वारा 9 जन आधार कार्ड एन एफ एस ए परिवारों को जन आधार कार्ड पीएम किसान सम्मान योजना के 4 अटल पेंशन योजना के तेरे प्रकरणों का निस्तारण किया गया शिविर में ऊर्जा विभाग द्वारा 9 प्रकरणों का निस्तारण किया गया कृषि विभाग द्वारा तेरा मुद्रा कार्ड वितरण किए गए तीन सिंचाई पाइप लाइन के आवेदन का निस्तारण आयुर्वेदिक विभाग द्वारा 213 रोगियों को लाभान्वित किया गया।

..........
0
324 views    0 comment
0 Shares

0
24 views    0 comment
0 Shares

धौलपुर। धौलपुर में तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक सवार दो दोस्तों को टक्कर मार दी। एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई। मौके पर जाकर पुलिस ने घायल को अस्पताल में भर्ती करवाया।

दोनों आगरा के रहने वाले थे और एमपी जा रहे थे। हादसे के बाद ट्रक चालक भाग गया। इसकी तलाश की जा रही है।

मनियां थानाधिकारी सुमन कुमार ने बताया कि रामबाग आगरा निवासी दो दोस्त बाइक से मध्यप्रदेश में शादी में जा रहे थे। बरैठा पुलिस चौकी के पास नेशनल हाइवे पर तेज रफ्तार ट्रक ने पीछे से बाइक को टक्कर मार दी।

हादसे में रोहित (19) पुत्र प्रेम सिंह की मौके पर ही मौत हो गई। दूसरे युवक को घायल अवस्था में मनियां अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसका इलाज चल रहा है।

पुलिस ने मृतक के परिजनों को सूचना दी। उनके आने पर पोस्टमार्टम करवाकर शव सौंप दिया। पुलिस ने ट्रक चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर तलाश शुरू की।

..........
0
221 views    0 comment
0 Shares

सवाई माधोपुर। भरतपुर के उद्योग नगर थाना इलाके में कुछ चोर एक गैस एजेंसी के गोदाम से 10 गैस से भरे सिलेंडरों दो म्यूजिक सिस्टम की मशीन चुरा ले गए। सुबह जब गैस एजेंसी का मालिक ब्रजेश मौके पर पहुंचा तो उसने गोदाम का ताला टूटा था। अंदर रखा सामान गायब था।
उद्योग नगर थाना इलाके के अजान गांव के पास वीरेंद्र सिंह गैस एजेंसी है।

शहीद वीरेंद्र सिंह के नाम से इस एजेंसी को उनका भतीजा ब्रजेश संचालित करता है। देर रात कुछ चोर एजेंसी के पीछे से दाखिल हुए। वे सीधे गोदाम में चले गए।

गैस एजेंसी के चारों तरफ दीवारें हैं और दीवारों के ऊपर कांटेदार तार कसे हुए हैं। चोरों ने पहले तो गैस एजेंसी के पीछे मिट्टी को खोदा उसके बाद वह दीवार पर चढ़े। दीवार पर चढ़ने के बाद चोरों ने कांटेदार तारों को काटा और गैस एजेंसी के दाखिल हो हए।
चोरों ने सीधे गोदाम का ताला तोड़ा और 10 गैस से भरे सिलेंडर गोदाम में रखे 2 म्यूजिक सिस्टम की मशीन साथ ले गए। ब्रजेश ने बताया चोरी हुआ सामान करीब 1 लाख से ज्यादा का था। फिलहाल ब्रजेश ने पुलिस को घटना की सूचना दे दी है। पुलिस मौके पर पहुंच चुकी है।

..........
0
186 views    0 comment
0 Shares

सवाई माधोपुर। सवाई माधोपुर जिले के चौथ का बरवाड़ा स्थित चौथ माता ट्रस्ट की धर्मशाला में आज सवाई माधोपुर भाजपा की चिंतन बैठक आयोजित हुई ।

बैठक में भाजपा के अशोक परनामी ,जिलाध्यक्ष डॉक्टर भरतलाल मथुरिया ,गंगापुरसिटी के पूर्व विधायक मान सिंह गुर्जर सहित प्रदेश एंव जिला स्तर के तमाम पदाधिकारी एंव कार्यकर्ता मौजूद रहे।

, बैठक के दौरान आगामी विधानसभा चुनावों के मध्यनजर भाजपा द्वारा अभी से बूथ स्तर पर भाजपा को मजबूत करने को लेकर चर्चा की गई ।

चिंतन बैठक के दौरान भाजपा नेता अशोक परनामी में बताया कि भाजपा को बूथ स्तर पर मजबूत करने को लेकर प्रदेश भर में संगठन द्वारा चिंतन बैठक का आयोजन किया जा रहा है।

,चिंतन बैठक में बूथ स्तर पर भाजपा को मजबूत करने को लेकर चर्चा की जा रही है ,साथ ही भाजपा पदाधिकारियों एंव कार्यकर्ताओ से भी पार्टी को मजबूत करने को लेकर सुझाव लिए जा रहे है।

,साथ ही केंद्र सरकार की योजनाओं को आमजन तक पहुंचने एंव केंद्र की योजनाओं का आमजन को कितना लाभ मिला इन सभी बातों को लेकर चर्चा की जा रही है ,ताकि आगामी विधानसभा चुनावों से पूर्व भाजपा को बूथ स्तर तक मजबूत किया जा सके ।

..........
0
266 views    0 comment
0 Shares

सवाई माधोपुर।  राजस्थान शिक्षक संघ (सियाराम) का जिला स्तरीय शैक्षिक सम्मेलन के दूसरे दिवस मुख्य अतिथि रामदयाल मीणा प्रांतीय महामंत्री एवं पर्यवेक्षक जिला सवाई माधोपुर, विशिष्टअतिथि रिटायर्ड प्रधानाचार्य हरिचरण गुप्ता, कृपाशंकर जी ने मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।


जिला कार्यकारी अध्यक्ष सोहन लाल गुप्ता ने बताया कि प्रांतीय महामंत्री रामदयाल मीणा ने संगठन के कार्य, दायित्व, चुनाव पर विस्तार से चर्चा की गई तथा सेवानिवृत्त प्रधानाचार्य हरि चरण गुप्ता ने नई शिक्षा नीति और शिक्षा में नवाचार पर सभी शिक्षको को बताया।

सोहन लाल गुप्ता ने शिक्षक समस्याओं पर अपने विचार व्यक्त किए और कहा कि शिक्षक संघ सियाराम एकमात्र ऐसा संगठन है जो शिक्षकों की समस्याओं का समय पर निस्तारण करवाता है, कोई भी अध्यापक अपनी शिक्षक समस्याओं को लिखकर सियाराम संघ के प्रतिनिधि को दे सकता है उस पर प्रांतीय प्रशासनिक अध्यक्ष द्वारा कार्रवाई करके शिक्षक को उचित न्याय दिलवाने का प्रयास करता है।

शिक्षकों की समस्याओं पर खुली चर्चा की गई जिसमें मुंशी लाल बेरवा प्रधानाचार्य रा उ मा वि नौगांव द्वारा महिला को प्रताड़ित किए जाने के संबंध में प्रांतीय अध्यक्ष,शिक्षा मंत्री, मुख्यमंत्री को पत्र लिखना, नई पेंशन योजना बंद कर पुरानी पेंशन योजना लागू करने की मांग, उच्च माध्यमिक