logo
logo
(Trust Registration No. 393)
aima profilepic
Arindam Dutta
All India Media Association
15
227 views    0 comment
12 Shares

कोयंबटूर। डी कार्तिक तमिलनाडु के कोयंबटूर जिले के कुरुदमपालया पंचायत के वार्ड 9 में भाजपा के उम्मीदवार थे। कोयंबटूर जिला भारतीय जनता युवा मोर्चा के अध्यक्ष कार्तिक को पंचायत चुनाव में सिर्फ एक वोट मिला था। हालांकि उनके परिवार के पांच सदस्यों ने भी इस चुनाव में  वोट डाले थे।

उन्हें अपने परिवार के सदस्यों का वोट भी नहीं मिला। केवल अपने लिए मतदान किया! चुनाव में एक वोट पाने वाले बीजेपी प्रत्याशी को लेकर सोशल मीडिया पर ट्रोलिंग की बाढ़ आ गई है। कहा जाता है कि मोदी-शाह की पार्टी के इस उम्मीदवार ने चुनावी बाजार में विश्व रिकॉर्ड बनाया है। पार्टी नेता के इस बेहद शर्मनाक प्रदर्शन को देख बीजेपी नेता शर्म से मुंह छिपा रहे हैं। चुनाव में बीजेपी के एक उम्मीदवार को एक वोट मिलने की खबर से राष्ट्रीय स्तर पर हड़कंप मच गया है। विपक्षी दलों ने उपचुनाव का बहिष्कार करने का आह्वान किया। यहां तक ​​कि बीजेपी प्रत्याशी को वोट दिए बिना भी उनके परिवार वालों ने पार्टी को लेकर अपने विचार स्पष्ट कर दिए हैं ।

ट्विटर पर एक हैशटैग पहले ही वायरल हो चुका है। जहां कहते हैं सिंगल वोट फॉर बीजेपी। नेटिज़न्स ने टिप्पणी की है कि कार्तिक के पास एक तत्व है। वह इतने लोकप्रिय हैं कि उन्हें अपने वोट के अलावा एक भी वोट नहीं मिला। राजनीतिक हलकों को लगता है कि देश भर में हाल के किसान आंदोलन ने लोगों को भाजपा से और दूर कर दिया है। खासकर किसान वर्ग और ग्रामीण इलाकों के लोग भाजपा से दूर हो गए हैं। पंचायत चुनाव के नतीजे इसका सबूत हैं।

..........
13
167 views    0 comment
12 Shares

राखी बंधन भारतीयों के बीच एक लोकप्रिय परंपरा है, जिसे दक्षिण एशिया और दुनिया भर में हिंदुओं के बीच मनाया जाता है। राखी बंधन का त्योहार हर साल की तरह दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में अलग-अलग समारोहों के जरिए मनाया जा रहा है।

राखी बंधन भाइयों और बहनों के बीच का बंधन है और इतना ही नहीं, राखी बंधन का यह त्योहार अब दोस्ती और प्यार का प्रतीक है। आइए आज जानते हैं इस खास दिन के बारे में कुछ जाने-पहचाने-अज्ञात पौराणिक और ऐतिहासिक तथ्य। चित्तौड़ की विधवा रानी कर्णावती ने मुगल सम्राट हुमायूं की मदद के लिए प्रार्थना करते हुए राखी भेजी।

और तब से इस त्योहार की लोकप्रियता और बढ़ गई है। राखी बंधन पर्व के आसपास ऐसे हजारों होते हैं। हालाँकि, 1905 में, रवींद्रनाथ टैगोर ने बंगाल के विभाजन को रोकने के लिए राखी बंधन उत्सव मनाया। उन्होंने कलकत्ता, ढाका और सिलहट के भाइयों और बहनों को राखी बंधन त्योहार को एकता के प्रतीक के रूप में मनाने का आह्वान किया। रवींद्रनाथ टैगोर ने हिंदुओं और मुसलमानों के बीच भाईचारे की भावना को जगाने और अंग्रेजों द्वारा बंगाल के विभाजन के खिलाफ प्रतिरोध का निर्माण करने के लिए राखी बंधन त्योहार का पालन करने का आह्वान किया।

आज अखिल भारतीय असंगठित श्रमिक कांग्रेस की स्थापना की चौथी वर्षगांठ के अवसर पर राष्ट्रीय अध्यक्षा श्री अरबिंद सिंह जी के सहयोग से और पश्चिम बंगाल की राज्य कमिटी के अध्यक्ष श्री स्वप्न बोस महाशय ने पहल की। पश्चिम बंगाल के सभी जिलों में राखी बंधन उत्सव भाईचारे की भावना से मनाया गया, कार्यक्रम बेहद शांतिपूर्ण रहा। यह बात पश्चिम बंगाल असंगठित श्रमिक कांग्रेस अध्यक्ष श्री स्वप्न बोस, जी ने कही।

राखी बंधन पर्व को भाईचारे का बंधन कहा गया है ताकि हम, असंगठित कार्यकर्ता, गलत समय पर एकता के प्रतीक बन सकें। आज के "ब्रदरहुड बॉन्डिंग प्रोग्राम" को सफल बनाने के लिए सभी जिला अध्यक्षों और कर्मचारियों को बधाई।
 

..........
28
2042 views    0 comment
15 Shares

14
1778 views    0 comment
4 Shares

आज अखिल भारतीय असंगठित श्रमिक कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अरबिंद सिंह जी के नेतृत्व में संसद घेराव कार्यक्रम में पश्चिम बंगाल राज्य अध्यक्ष श्री स्वप्न बोस के नेतृत्व में पश्चिम बंगाल के श्रम मंत्री श्री बेचाराम मन्ना महाशय को असंगठित श्रमिकोंं के हित में ज्ञापन सौंपा गया।

ज्ञापन में श्रमिको के लिए...... 1) स्रोत और गंतव्य दोनों पर प्रवासी श्रमिकों का अनिवार्य पंजीकरण। 2)असंगठित श्रमिकों के सभी परिवारों को सीधे भुगतान की व्यवस्था करें क्योंकि वे एक बड़े आर्थिक संकट में हैं। 3)वित्त कंपनियों से निवेदन किया जाना चाहिए कि कर्मी पर ऋण चुकाने के लिए अनुचित दबाव न डालें क्योंकि किश्त चुकाने की समस्या के कारण हम आत्महत्या के बारे में सुनते रहे हैं। 4)किसी भी राजनीतिक दल के कार्यकर्ताओं को जज किए बिना मनरेगा की निरंतरता मजदूरों के हित में बनी रहनी चाहिए। मंत्री जी ने श्री स्वपन बोस जी को आश्वासन दिया है कि मैं जल्द से जल्द मुद्दों पर काम करूंगा ।

पश्चिम बंगाल में अध्यक्ष स्वपन बोस जी के साथ थे पश्चिम बंगाल में अपना सहकर्मी नदिया जिला अध्यक्ष श्री कार्तिक पाल,बाराबाजार के अध्यक्ष श्री सुभाष सिंह और राज्य हास्य सचिव श्री संजीब पाल चौधरी।

..........
11
2341 views    0 comment
25 Shares

पश्चिम बंगाल पूर्व मेदिनीपुर जिले के पांशकुड़ा में मेदिनीपुर नहर के दोनों तरफ लंबे अरसे से रहने वाले झुग्गीवासियों को बेदखल करने के खिलाफ महिलाओं सहित करीब 500 लोगों ने भारी प्रदर्शन किया।


 जिसमे सुशांत पाल सहित जिले के विभिन्न जन आंदोलन से जुड़े नेता मधुसूदन बेरा आदि भी उपस्थित थे। मधुसूदन बेरा ने बताया कि सरकार नहर के दोनों किनारों पर रहने वाले लोगों को बिना पुर्नवास के हटा रही है जो बिल्कुल भी गलत है।

झुग्गी में रहने वाले लोगों ने कई वर्ष से यहां पर जीवन गुजारा है ,ऐसे में सरकार का फर्ज बनता है कि उन्हें हटाने से पहले उनकी पुर्नवास की व्यवस्था करना चाहिए ।

हमने तपन जाना को अध्यक्ष नियुक्त कर , कार्तिक बर्मन ओर जगदीश शास्मल को संयुक्त सचिव के रूप में मनोनीत करते हुए 50 सदस्यीय ‘ झुग्गी विकास समिति’ का गठन किया है।

समिति के संयुक्त सचिव कार्तिक बर्मन ने कहा कि ‘ झुग्गीवासी भी इस देश के नागरिक है, इसलिए इन्हे बिना पुनर्वास के बेदखल नहीं किया जा सकता है।यदि जबरन इन्हे बेदखल किया गया तो हम एक बड़े आंदोलन को शुरू करने को मजबूर हो जाएंगे।

..........
2
2221 views    0 comment
0 Shares

आज  अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य श्री दिनेश अवाना एडवोकेट जी के कांग्रेस कार्यालय सैक्टर 93 पर शहर अध्यक्ष शहाबुदीन जी के नेतृत्व में असंगठित कामगार कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष अरबिंद सिंह जी का भव्य स्वागत किया गया।

श्री अरबिंद सिंह जी ने मोहियापुर निवासी श्री हरीश लोहिया जी को जिला अध्यक्ष के पद पर व श्री योगेन्द्र भाटी जी को शहर अध्यक्ष के पद नियुक्ति पत्र प्रदान किया।

  श्री अरविंद सिंह जी ने बताया की नोएडा व जनपद गौतम बुद्ध नगर में गरीब मजदूर रिक्शा खोखा पटडी़ लेवर मिस्त्री वाले लोगों की लड़ाई को मजबूती से असंगठित कामगार कांग्रेस लड़ेगी व इन सब की आवाज को बुलन्द करने का काम करेगी। 20 वर्षों से कांग्रेस पार्टी के लिये काम करने वाले दोनों नेताओं को जिम्मेदारी देते हुए मुझे खुशी व गर्व महसूस हो रहा है। इस मौके पर असंगठित कामगार कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष अरबिंद सिंह,शहर अध्यक्ष शहाबुदीन,अखिल भारतीय कांग्रेस के सदस्य दिनेश अवाना एडवोकेट,राजकुमार भारती,पीसीसी सदस्य प्रमोद शर्मा,पीसीसी सदस्य अशोक शर्मा,पूर्व जिला चेयरमैन हसमत राणा,जिला अध्यक्ष एनएसयूआई राजकुमार मोनू,नव नियुक्ति जिला अध्यक्ष असंगठित कामगार कांग्रेस हरीश लोहिया,नव नियुक्त शहर अध्यक्ष योगेन्दर भाटी छलेरा,महासचिव जितेन्र्द सिंह अम्बावत,महासचिव सोविन्दर अवाना,महासचिव सलोनी सोलंकी,महासचिव रामकुमार शर्मा,सचिव हरेन्दर शर्मा,सचिव नरेन्द्र भाटी,सचिव राम चन्द्र गुप्ता,ब्लाक अध्यक्ष भंगेल रणवीर भाटी,नार्थ ब्लाक जावेद खान,जिला उपाध्यक्ष किसान कांग्रेस नेत्रपाल अवाना,जिला उपाध्यक्ष एनएसयूआई विरेन्दर मुखिया,नार्थ ब्लाक उपाध्यक्ष असरफ खान,ज्योति पाल,पूजा गुप्ता,राजू चौहान,मोनू पंडित,छात्र नेता गौरव अधाना,मोहम्मद गुलफाम,युवा नेता अनीस अली,प्रेम,छात्र नेता सिराजुदीन सैफी,मोहम्मद अनश,वरिष्ठ समाजसेवी यशपाल अवाना,रितिक नागर,गोल्डी नागर,युवराज सिंह नागर,अभिषेक कसाना बलवीर भाटी,सुभाष,श्यामबाबु सहित सैकड़ों लोग उपस्थित रहे। (Collected)

..........
13
438 views    0 comment
10 Shares

6
1176 views    0 comment
2 Shares

56
2829 views    0 comment
47 Shares

कोलकाता । शहर में फिर आग लगी है। फूलबगान में कोलकाता पुलिस के डीसी ईएसडी कार्यालय की दूसरी मंजिल पर आग लग गई। बुधवार तड़के वहां आग लग गई।हालांकि अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

बताया जा रहा है कि आग कई जगहों पर फैल चुकी है। दमकल की पांच गाड़ियों ने दो घंटे तक आग पर काबू पाने का प्रयास किया।हालांकि, इस आग में कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेजों के नष्ट होने का भी खतरा है।

पुलिस कर्मियों ने सुबह करीब पांच बजे फूलबगान स्थित कोलकाता पुलिस के डीसी ईएसडी के कार्यालय से काला धुंआ निकलते देखा.तभी पूरा इलाका काले धुएं से भर गया। इसकी सूचना दमकल को दी गई। हालांकि आग पर अब काबू पा लिया गया है, लेकिन जेब में आग तो नहीं लगी है, इसकी जांच की जा रही है।

शुरुआत में अंदाजा लगाया जा रहा है कि आग शॉर्ट सर्किट से लगी है। आग ने डीसी ईएसडी कार्यालय पर कुछ देर के लिए यातायात बाधित कर दिया।हालांकि उसके बाद यातायात सामान्य हो गया। आग के कारणों की जांच की जा रही है।

..........
0
1889 views    0 comment
0 Shares

पारिवारिक अशांति के कारण दीदी की उसके भाई ने हत्या कर दी थी। भरदुपुरा में भाई ने बहन का सिर ईंट से मारकर हत्या कर दी।घटना रविवार को दुर्गापुर के न्यूटाउनशिप थाने के स्टील पार्क में हुई। घटना संपत्ति विवाद को लेकर बताई जा रही है।

पता चला है कि दीदी की हत्या करने वाले आरोपी ने खुद पुलिस को अपनी हरकतों की जानकारी दी थी। न्यूटाउनशिप पुलिस ने हत्यारे के भाई मलय चटर्जी को गिरफ्तार कर लिया है। मृतक का नाम नुपुर घोष चटर्जी है।


स्थानीय लोगों के मुताबिक हत्या में आरोपी मलय चटर्जी की पत्नी भी शामिल है। यह सुनियोजित हत्या का मामला है। मृतक की मां मंजू रानी चट्टोपाध्याय ने कहा, 'भाई-बहन आपस में झगड़ते थे, लेकिन मेरा बेटा सोच भी नहीं सकता था कि वह अपनी बहन को ईंट से पीट-पीटकर मार डालेगा। पता चला है कि मृतक नुपुर घोष चटर्जी शादीशुदा थी। वह हावड़ा में रहता था। कुछ दिन पहले पापा के घर आया था। स्थानीय लोगों ने कहा, दीदी के अपने पिता के घर आते ही भाई के साथ संपत्ति का विवाद हो जाता था। इस बार भी कुछ ऐसा ही बवाल है।लेकिन इस बार कोई हल्ला नहीं हुआ। हमने अपने घर की छत से केवल खूनी हालत में घर की छत पर लाश पड़ी देखी।'मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। स्थानीय लोगों ने आरोपी की पत्नी की गिरफ्तारी की भी मांग की।इस दर्दनाक घटना से इलाके में हड़कंप मच गया है.पुलिस ने कहा प्रारंभ में, ऐसा लगता है कि हत्या संपत्ति के मुद्दों पर अशांति के कारण हुई थी। हम जांच कर रहे हैं।"

..........
0
562 views    0 comment
0 Shares

13
676 views    0 comment
1 Shares

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने 19 जुलाई से शुरू हो रहे संसद के मानसून सत्र से पहले पार्टी के प्रभावी कामकाज के लिए दोनों सदनों के लिए पार्टी के संसद समूहों का पुनर्गठन किया है। सभी अटकलों पर विराम लगाते हुए सोनिया गांधी ने अधीर रंजन चौधरी को लोकसभा में पार्टी के नेता के रूप में रहने दिया है। कांग्रेस संसदीय दल के अध्यक्ष के रूप में सोनिया गांधी ने 15 जुलाई को एक पत्र जारी किया था।

जिसमें कहा गया था कि, मैंने संसद के दोनों सदनों में हमारी पार्टी के प्रभावी कामकाज को सुविधाजनक बनाने और सुनिश्चित करने के लिए निम्नलिखित समूहों का पुनर्गठन करने का निर्णय लिया है। लोकसभा में इस दल में अधीर रंजन चौधरी, गौरव गोगोई, मनीष तिवारी, के. सुरेश, मनिकम ठाकुर, शशि थरूर और रवनीत बिट्टू शामिल हैं।

राज्यसभा में मल्लिकार्जुन खड़गे, आनंद शर्मा, जयराम रमेश, अंबिका सोनी, दिग्विजय सिंह, पी. चिदंबरम और के.सी. वेणुगोपाल सरकार के खिलाफ विपाक्ष का नेतृत्व करेंगे। पत्र में कहा गया है कि वे सत्र के दौरान नियमित रूप से मिलेंगे और बाद में जब भी आवश्यकता होगी तो, खड़गे को संयुक्त बैठक बुलाने के लिए अधिकृत किया गया है।

कांग्रेस ने आगामी मानसून सत्र में मुद्रास्फीति, पेट्रोल की कीमतों में वृद्धि, कोविड कुप्रबंधन और चीन के साथ सीमा मुद्दे को उठाने का फैसला किया है। पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में संसद के लिए पार्टी रणनीति समूह की बुधवार शाम को बैठक हुई थी। जिसमें पार्टी का यह विचार है कि उसे फ्रांस में हाल के घटनाक्रम के बाद राफेल मुद्दे को उठाना चाहिए, जहां कथित रिश्वत की जांच शुरू की गई है।

अन्य विपक्षी दलों के साथ समन्वय का जिम्मा राज्यसभा नेता मल्लिकार्जुन खड़गे को सौंपा गया है क्योंकि पार्टी सरकार को घेरने के लिए सदन में संयुक्त विपक्षी रणनीति चाहती है। कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम ने मंगलवार को मीडिया को संबोधित करते हुए कहा था कि, कांग्रेस पार्टी संसद के आगामी सत्र में बढ़ती महँगाई का मुद्दा उठाएगी और इस विषय पर पूरे चर्चा के साथ भारत के लोगों के लिए पर्याप्त राहत की मांग करेगी।

..........
0
1214 views    0 comment
0 Shares

11
1319 views    0 comment
0 Shares

0
488 views    0 comment
0 Shares

15
1305 views    0 comment
8 Shares

आज पश्चिम बंगाल दक्षिण 24 परगना जिला 2 पश्चिम बंगाल प्रांत असंगठित श्रमिक कांग्रेस अध्यक्ष श्री स्वप्न बोस महाशय  तथा उपाध्यक्ष डॉ. सजदा नुज्जहत महाशय की उपस्थिति  तथा पहल में क्षेत्र के कुछ जरूरतमंद परिवारों को खाने-पीने का सामान सौंपा गया।इस अवसर पर दक्षिण 24 परगना जिला 2 असंगठित श्रमिक कांग्रेस के अध्यक्ष दीपक विश्वास महाशय भी उपस्थित थे,दक्षिण 24 परगना जिला 2 असंगठित श्रमिक कांग्रेस उपाध्यक्ष श्री असित लाल नाग महाशय,मल्लिकपुर प्रखंड पश्चिम बंगाल असंगठित श्रमिक कांग्रेस के अध्यक्ष इंदास हुसैन और पार्टी सब कार्यकर्ता।

पश्चिम बंगाल प्रांत के असंगठित श्रमिक कांग्रेस के अध्यक्ष श्री स्वपन बोस ने कहा, "मेरी टीम हमेशा असहाय लोगों के लिए दूसरे समूह से एक कदम आगे रहती है।टीम के सभी लोगको इन जरूरतमंद लोगों के साथ रहने के लिए कहें।
टीम के सभी सदस्यों को इस तरह से एक साथ काम करने के लिए प्रोत्साहन देखकर खुशी हुई, और सभी सदस्यों को धन्यवाद। 

..........
92
12625 views    0 comment
100 Shares

Adhir Chowdhury may be removed from the post of Congress leader in the Lok Sabha, citing Congress party sources.According to sources, Rahul Gandhi is not in this race. Over the last few days, Congress leaders from different parts of the country have written several explosive letters to the caretaker Congress president Sonia Gandhi.It has been reported that one of them may be made the team leader.

So far, 5 names have come up in the party sources of the Congress. The list includes Shashi Tarur, Manish Tiwari, Gaurab Gogoi, Ranvit Singh Bittu and Uttam Kumar Reddy.Among them, Gaurab is working as a deputy party leader in the parliament.

Ranbhit is an MP from Ludhiana constituency. Uttam Kumar won the 2019 Lok Sabha elections from Telangana's Nalgonda constituency.Everyone knows about his good relations with the Gandhi family. The Badal session of the parliament will begin on July 19. Before that, it is believed that the Congress leader in the Lok Sabha may change.According to various all-India media sources, this change may be made keeping in view the 2024 Lok Sabha elections.The question is, then, is the Congress leadership trying to remove the impatience of Mamata Banerjee's critics by building bridges with the Trinamool in the Lok Sabha elections?The reason for this dissatisfaction of the Congress towards the restless is the miserable result of the Congress in the battle of Nilbari, the political circles think so.Many have blamed it on the impatient. They allege that the party's central leadership has been soft on Mamata before the election but has consistently attacked the grassroots.And that is why in the context of national politics, the Congress is anxiously standing in the way of bridging the gap with Mamata.On the other hand, Mamata has come a long way as an anti-BJP face since the Assembly elections.Some believe that after defeating the BJP in the Assembly elections, Mamata could be the number one face of the central BJP opposition alliance.In this situation, the party may want to keep the provincial Congress president in regional politics for the time being so that the anxious presence does not hinder the grassroots relations with the Congress.

..........
6
795 views    0 comment
2 Shares

पेट्रोल, डीजल, पश्चिम बंगाल के हर जिले में गैस की कीमतों में बढ़ोतरी का विरोध हो रहा हैै अखिल भारतीय असंगठित श्रमिक कांग्रेस पश्चिम बंगाल के अध्यक्ष श्री स्वप्न बोस की ओर से जिला दर जिला विरोध प्रदर्शन जारी है।
बिता कल हुगली जिले के दानकुनी में कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया।श्री स्वपन जी ने केंद्र की इस गंदगी के खिलाफ तोप से कहा, आने वाले दिनों में हम मजबूत होकर मैदान में उतरेंगे।
श्री स्वपन बोस की सूचना दी  राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं अरविंद सिंह। इनके सहयोग से प्रवासी श्रमिकों की सुविधा के लिए उन्होंने एक मोबाइल नंबर शुरू किया ताकि वह किसी भी मुश्किल में लोगों के बगल में खड़े हो सकें
 

..........
5
615 views    0 comment
5 Shares

46
2138 views    0 comment
14 Shares

0
367 views    0 comment
0 Shares

0
782 views    0 comment
0 Shares

बुधवार की रात दर्दनाक हादसा हो गया। नवद्वीप के पास जहांनगर में मोटरसाइकिल और डंपर की आमने-सामने की टक्कर में दो बाइक सवारों की मौत हो गयी।

नवद्वीप अस्पताल के सूत्रों के अनुसार, मृतकों की पहचान 41 वर्षीय बिधान दास और 42 वर्षीय समीर महतो के रूप में हुई है। उनका घर नवद्वीप के पास नादान घाट थाना क्षेत्र के लेखा ताला इलाके में है।

घटना बुधवार शाम करीब 7.30 बजे की है। पारिवारिक सूत्रों के अनुसार बिधान दास केरल में काम करता था। समीर महतो उसे लेने के लिए नवद्वीप स्टेशन आया था, जब वह केरल में काम से घर लौट रहा था।

यह दर्दनाक हादसा उस समय हुआ जब नवद्वीप के पास कलना कटवा रोड पर जहांनगर के पास एक मोटरसाइकिल की डंपर लॉरी से आमने-सामने टक्कर हो गई।स्थानीय लोगों ने दोनों को बचाया और चांदपुर ग्रामीण अस्पताल ले गए। उसके बाद वहां उनकी हालत बिगड़ गई और उन्हें नवद्वीप स्टेट जनरल लाया गया नवद्वीप राजकीय सामान्य अस्पताल में इलाज के दौरान दो बाइक सवारों की मौत हो गई। घटना से दोनों परिवारों में मातम छाया है।

..........
4
1187 views    0 comment
2 Shares

17
907 views    0 comment
5 Shares

2
603 views    0 comment
2 Shares

22
3085 views    0 comment
7 Shares

एक कैदी की मौत पर आसनसोल के बराकर भड़क गए। कथित तौर पर पुलिस ने सोमवार की रात इलाके से एक युवक को उठा लिया. मंगलवार सुबह उनकी मौत की खबर फैल गई।

उसके बाद यह युद्ध का मैदान बन गया पागल भीड़ ने बराकर पुलिस चौकी में तोड़फोड़ की। एक कार में भी आग लगा दी। क्षेत्र उग्र हो गया।बराकर निवासियों के एक वर्ग ने आरोप लगाया कि मोहम्मद अरमान अंसारी नाम के युवक को सोमवार की रात बराकर पुलिस चौकी कर्मियों ने उठा लिया।अरमान के परिजन मंगलवार सुबह चौकी पहुंचे तो पता चला कि वह बीमार पड़ गया है और उसे आसनसोल जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहां अरमान मृत पाया गया।

इसके बाद स्थिति विकराल हो गई।मंगलवार को अरमान की मौत की खबर की घोषणा के बाद गुस्साई भीड़ ने विरोध करना शुरू कर दिया. बराकर पुलिस चौकी पर ईंटें फेंकी गईं। चौकी के प्रवेश द्वार पर लगे सीसीटीवी कैमरे को तोड़ दिया गया।इसके बाद पुलिस की गाड़ियों में आग लगा दी गई। विरोध के चलते इलाके की दुकानें बंद रहीं। यातायात भी बाधित रहा। प्रदर्शनकारियों में से एक सिकंदर अंसारी ने कहा, "अरमान खान के खिलाफ क्या मामला है?"मुझें नहीं पता।सुबह मैंने सुना कि बरबाबू ने उसे उठाकर मार डाला था। दादाजी, भगवान क्या है? हम न्याय चाहते हैं। वे गरीब परिवार हैं। उसके पिता मैट्रेस मैकेनिक हैं। कैसे गुजरेगा ये दिन?"

पुलिस अधिकारी अमरनाथ दास और प्रशांत कुमार पाल, जो पहले से ही बराकर पुलिस चौकी के प्रभारी हैं, को घटना के सिलसिले में निलंबित कर दिया गया है।आसनसोल-दुर्गापुर के पुलिस आयुक्त अजय टैगोर ने कहा, "पुलिस हिरासत में एक व्यक्ति के मारे जाने की सूचना है। उसकी शिकायत दर्ज करा दी गई है। हम जांच कर रहे हैं।शुरुआत में दो अधिकारियों को सस्पेंड किया गया था। भीड़ प्रवेश कर चुकी थी। कार में आग लगा दी गई। कोई चोटिल नहीं हुआ। "
मृतक की पहचान स्टेशन रोड निवासी अरमान बराकर के रूप में हुई है। अरमान के परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने उसे सोमवार रा