logo
logo
(Trust Registration No. 393)
aima profilepic
Pravin Mishra
All India Media Association

वाराणसी। जिले के नेहिया ग्राम में मां सुभद्रा कॉन्वेंट स्कूल में विश्व ब्राह्मण समाज के कोर कमेटी का गठन किया गया और संगठन को आगे बढ़ाने के लिए कोर कमेटी के पदाधिकारियों ने अपना अपना विचार प्रकट किया।

विश्व ब्राह्मण समाज के संस्थापक विपिन पांडेय जी के नेतृत्व में बैठक संपन्न किया गया जिसमें विश्व ब्राह्मण समाज के टीम को संचालित करने के लिए कोर कमेटी का गठन करने के बाद संगठन के जिम्मेदारियां देते हुए पदभार दिया गया जिसमें बिपिन पांडेय जी संरक्षक प्रमुख अरुण मिश्रा जी संरक्षक सहायक अखिलेश पांडेय जी विवाह संयोजक बसंत चौबे जी लीगल एडवाइजर धनंजय द्विवेदी जी व्यवस्थापक हेड धनंजय पांडेय जी प्रवक्ता और मंच संचालक मनीष पांडेय जी रोजगार विस्तार क नीरज तिवारी जी हेल्थ सर्विस प्रमुख प्रवीण मिश्रा जी मीडिया प्रभारी संदीप दुबे जी सोशल टीम विस्तारक विजय मिश्रा जी ग्रुप मैनेजमेंट और टीम विस्तरक अश्वनी दुबे जी युवा टीम प्रमुख( यूथ ब्रिगेड) गौरव पांडेय जी मीडिया प्रभारी सहायक। पंकज दुबे जी विस्तारक एवम् समस्या निवारण प्रमुख।

..........
22
827 views    0 comment
8 Shares

2
604 views    0 comment
0 Shares

लोहता (वाराणसी)।   मिर्जापुर जिले की नीबी अदलहट गांव की निवासी एक युवती ने बीते नवम्बर 2020 को शादी का झांसा देकर बलात्कार करना व गाली गलौज करना तथा जान से मार देने की धमकी देने वाले लोहता थाना क्षेत्र के छितौनी गाँव निवासी जितेंद्र कुमार पटेल के खिलाफ तहरीर दिया था, जिसपर लोहता पुलिस धारा 376, 323,504, 506 के तहत मामले में मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही में जुट गई थी।

मामले की विवेचना एसआई कोटवा चौकी इंचार्ज दिनेश कुमार मौर्या को सौंपी गई थी। तब से पुलिस लगातार मामले की विवेचना में जुटी थी।लोहता थानाध्यक्ष विश्वनाथ प्रताप सिंह ने बताया कि विवेचना से जितेंद्र कुमार पटेल के खिलाफ पर्याप्त साक्ष्य पाए गए थे। आरोपी को बुधवार को पिसौर पुल से गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी को न्यायालय के समक्ष पेश किया जा रहा है।

..........
0
319 views    0 comment
0 Shares

गोरखपुर । शहर से लेकर देहात तक का इलाका पानी में डूब चुका है। लगतार बढ़ रहे नदियों के जलस्तर के खौफ से लोगों ने पलायन शुरू कर दिया है। उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में बाढ़ के हालत लगातार बिगड़ते जा रहे हैं।

शहर से लेकर देहात तक का इलाका पानी में डूब चुका है। लगतार बढ़ रहे नदियों के जलस्तर के खौफ से लोगों ने पलायन शुरू कर दिया है। पूरा का पूरा गांव या तो बांधों पर शरण ले लिया या फिर जिनके पक्के मकान हैं, वे अपनी छतों पर पनाह ले रहे हैं।

जिले की सभी नदियों अपने उफान पर हैं। हर घंटे नदियों का जलस्तर 3 से 4 इंच बढ़ रहे है। इतनी तेज बढ़ रहे पानी को देख लोग दहशत में आ गए हैं। ऐसे में अगर नदियों का जलस्तर थमा नहीं तो जल्द ही गोरखपुर जिले में बाढ़ से बड़ी तबाही मचने की संभावना को इंकार नहीं किया जा सकता। 1998 से भी बुरे हालात शहर के निचले इलाकों की कॉ​लोनियों में जहां नाव चल रहे हैं, वहीं जिले में 5 जगहों पर राप्ती और रोहिन नदी के बांधों से रिसाव शुरू हो गया है।

ऐसे में अगर इनमें से कोई एक बांध भी टूटा तो 1998 के बाढ़ से भी बड़ी तबाही मच सकती है। शहर के महेवा हार्बट बंधे पर बना रेग्यूलेटर में बीते दो दिनों से रिसाव हो रहा है। जबकि मानीराम कुदरिया, बनरहां विस्तार बुढ़ेली के पास, पीपीगंज मखनहां बंधे पर रिसाव, गोरखनाथ इलाके में रामपुर नयागांव गांव और बेलीपार इलाके के हार्बट बंधे पर भी रिसाव हो रहा है।हालांकि स्थानीय लोग दिन रात यहां बालू की बोरियां और अन्य जुगत करने में जुटे हुए हैं। ताकि बांध को टूटने से बचाया जा सके।

बांधों और छतों पर शरण ले रहे लोग दरअसल, 1998 में राप्ती नदी पर स्थित लहसड़ी बांध टूट जाने से शहर का आधा हिस्सा डूब गया है। ऐसे में लहसड़ी से लेकर बड़गों और महेवा तक नदी काफी तेजी से बढ़ रही है। स्थानीय निवासी साहब यादव बताते हैं कि गांव में 1998 की बाढ़ में भी जहां पानी नहीं पहुंचा था, वहां अभी पानी आ गया है।
।फर्क सिर्फ इतना है कि उस वक्त बांध टूट जाने से नदी का पानी शहर में घुस गया था, अभी फिलहाल बांध सुरक्षित है। मंझारियां के रामदर्शन ने बताया कि गांव के सभी टोलों के अधिकांश घर पूरी तरह डूब चुके हैंं। ऐसे में लोग परिवार सहित मेवेशी लेकर बांधों पर शरण ले लिए हैं। कुछ लोगों ने छत को ठिकाना बनाया है। भटहट के सरहरी के रहने वाले रिकूं गुप्ता बताते हैं कि साल 2017 में कुदरिया बांध टूटा था। जिसे बड़ी तबाही मची थी। बांध में रिसाव शुरू हो गया है।

आसपास के गांवों के लोग सुरक्षित ठिकाने तलाश रहे हैं। हालांकि ​स्थानीय लोगों की मदद से रिसाव वाले बांध पर बालू और मिट्टी की बोरियां डाली जा रही हैं। डिस्चार्ज की जगह अब बैक आ रहा पानी जबकि शहर के अधिकांश इलाके अभी भी पूरी तरह जलमग्न हैं।

दरअसल, शहर का पानी तीन जगहों पर डिस्चार्ज होता है। इनमें रामगढ़ताल, राप्ती नदी और गोड़दईया नाला शामिल है। लेकिन इस वक्त यह तीनों बाढ़ के कहर पर पूरी तरह उफनाए हुए हैं। ऐसे में तीनों जगहों पर शहर का पानी डिस्चार्ज होना तो दूर बल्कि अब पानी बैक मार रहा है। ऐसे में बगैर बारिश और बाढ़ के शहर के 200 से अधिक मोहल्लों में पानी जमा होता जा रहा है। दो नेशनल हाईवे पर चढ़ा बाढ़ का पानी उधर, मंगलवार को रोहिन नदी का पानी अपने उफान पर आकर गोरखपुर- सोनौली मार्ग पर चढ़ गया। पानी की धार काफी तेज है। ऐसे में फिलहाल तो लोग इस रास्ते से आ-जा रहे हैं, लेकिन अगर यही स्थिति रही तो 24 से 48 घंटों के अंदर नेपाल को जाने वाली गोरखपुर- सोनौली पर आवागमन बंद हो जाएगा। इसके अलावा गोरखपुर- वाराणसी मार्ग पर भी आज पानी आने की खबर है।

..........
126
1169 views    0 comment
0 Shares

1
2065 views    0 comment
0 Shares

मैनपुरी। उत्तर प्रदेश के मैनपुरी जिले में पुनर्जन्म का एक मामला सामने आया है। औंछा थाना क्षेत्र के गांव नगला सलेही के रहने वाले प्रमोद कुमार गुरुवार को उस समय दंग रह गए जब घर पहुंचे एक आठ साल के लड़के ने उन्हें पिता कहा। प्रमोद को पहले तो कुछ समझ नहीं आया लेकिन जब लड़के ने बताया कि नहर में नहाते वक्त उसकी डूबकर मौत हो गई थी।

लड़के के इतना बताते ही प्रमोद और उनकी पत्नी ने लड़के को गले लगा लिया। दोनों की आंखें छलक आईं। प्रमोद कुमार ने बताया कि उनका बेटा रोहित की 13 वर्ष की उम्र में वर्ष 2013 में नहर में नहा रहा था और डूबने से मौत हो गई थी।प्रमोद इकलौते बेटे की मौत के बाद अपने बेटी के सहारे ही जीवन बिता रहे थे। उनका बेटा माध्यमिक विद्यालय सलेही में पढ़ता था। आसपास के लोग भी बच्चे की पुनर्जन्म की बातें सुनकर दंग थे।

उसने जो कुछ भी बताया, ग्रामीणों के अनुसार वो सब सही है।क्षेत्र में यह चर्चा का विषय बना हुआ है। लड़के को साथ लेकर नगला गांव पहुंचे अमर सिंह निवासी रामनरेश ने बताया कि आठ साल पहले उनके घर बेटे का जन्म हुआ और उसका नाम चंद्रवीर रखा।जब लड़का बोलने लगा तो अपने पुनर्जन्म की बातें हमे बताने लगा। लड़का हमेशा गांव नगला सलेही आकर माता-पिता से मिलने की जिद करता रहता था, लेकिन हम बेटे को खोने के डर के कारण लड़के को साथ नहीं ला रहे थे। अब हम लड़के की जिद के आगे मजबूर होकर उसे लाए हैं।

लड़के के पुनर्जन्म की बातों को सुनने के लिए लोगों की भीड़ जमा थी। इस दौरान नगला सलेही विद्यालय के प्रधानाध्यापक सुभाष यादव आ गए।लड़के ने सुभाष यादव को देखकर उनके पैर छुए और नाम से संबोधित किया।सुभाष यादव सच जानने के लिए लड़के को विद्यालय ले गए तो उसने पूर्वजन्म में अपनी कक्षा के बारे में भी बताया। अपने पुनर्जन्म के माता-पिता के पास वह बेहद खुश नजर आया और उन्हें कई बातें बताईं। जिसे सुनकर सभी लोग हैरान हैं।

..........
0
644 views    0 comment
0 Shares

मिर्जापुर।  चुनार कोतवाली क्षेत्र में सोमवार को देर रात लगभग दस बजे एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी गई जिससे क्षेत्र में दहशत का माहौल हो गया  वही घटना की जानकारी होने पर पुलिस के आला अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए और स्थानीय पुलिस द्वारा शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार को देर रात लगभग दस बजे थाना चुनार के कजरहट चौकी क्षेत्र अन्तर्गत बकियाबाद में लगभग 35 वर्षीय अनिल कुमार सिंह पुत्र स्व0 रमाशंकर सिंह निवासी बकियाबाद थाना चुनार की गोली मारकर हत्या कर दी गई। व आरोपी गोली मारकर भागने में सफल रहा।

जानकारी के अनुसार मृतक अनिल कुमार सिंह विद्युत वितरण खण्ड चुनार पिरल्लीपुर में संविदा पर लाइनमैन के पद पर कार्यरत थे व बिजली का कार्य समाप्त कर मोटरसाइकिल से वापस लौटते समय गॉव के ही भगवती देवी मंदिर पर पहुंचे तथा साथ में उसी गॉव का निवासी इन्द्रजीत उर्फ मुन्ना बिन्द भी वहॉ पहुंचा था ।

वही पर दोनों किसी बात को लेकर कहा सुनी हो गई फिर आपसी विवाद मे बात बढ़ने पर आरोप है कि इन्द्रजीत उर्फ मुन्ना बिन्द द्वारा अनिल को सीने में गोली मार कर फरार हो गया। जिससे क्षेत्र में सनसनी फ़ैल गई और परिजनों को जब जानकारी हुई तो उनमें कोहराम मच इस दौरान इलाकाई पुलिस व पुलिस के उच्चाधिकारियों को सुचना हुई जिस पर मौके पर पुलिस अधीक्षक अजय कुमार सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक आपरेशन, क्षेत्राधिकारी चुनार, प्रभारी निरीक्षक चुनार, प्रभारी स्वाट, सर्विलांस टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए और थाना चुनार की पुलिस द्वारा शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु भिजवाया गया है तथा मृतक के माता श्रीमती मुनक्का देवी के तहरीर के आधार पर थाना चुनार पर भादवि की सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की गई ।




..........
0
205 views    0 comment
0 Shares

जौनपुर। बक्शा क्षेत्र के धनियामऊ बाजार में गार्ड की गोली मारकर हत्या के बाद लूट

पैसों से भरा बैग लेकर बदमाश फरार

एटीएम गार्ड ने भी की थी जवाबी फायरिंग

अस्पताल पहुंचते ही एटीएम गार्ड की मौत


ATM में पैसा डालते बदमाशो ने की लूट, विरोध करने पर गार्ड की गोली मारकर हत्या

लोगों की संवेदनहीनता देखिए गार्ड को गोली लगी है, गार्ड दर्द से कराह रहा है, पड़ा हुआ है, और लोग उसको अस्पताल ले जाने के बजाय उसका मोबाइल से वीडियो बना रहे है और कुछ लोग मुआयना भी कर रहे हैं कि कहां गोली लगी है, न तो गार्ड के साथी ही उसको अस्पताल लेकर गए और न ही जनता, सभी पुलिस का वेट कर रहे थे।

*हद है संवेदनहीनता की* *समय से उपचार ना मिलने से गार्ड की मौत हो गई।👇👇

..........
0
394 views    0 comment
0 Shares

8
1701 views    0 comment
0 Shares

 गाजियाबाद।  जनपद में एक ऐसा मामला सामने आया जहां एक व्यक्ति के सिर से 20 फीट का सरिया आर-पार हो गया। जिसे धरती के भगवान कहे जाने वाले डॉक्टरों ने फिर एक करिश्मा कर दिखाया है। घंटो चले ऑपरेशन के बाद मरीज को जीवनदान दे दिया।

24 वर्षीय मजदूर रमेश कुमार मूल रूप से झारखंड का निवासी है। जो प्रताप विहार गाजियाबाद में एक निर्माण स्थल पर मजदूरी का कार्य करता है। प्रतिदिन की तरह उसने अपना काम शुरू किया। वह नहीं जानता था कि उसके साथ क्या होने वाला है। जब दूसरे मजदूर इमारत की 20वीं मंजिल की छत खोल रहे थे, तभी वह उस इमारत के पास से गुजर रहा था। इस दौरान अचानक 20 फीट लंबा लोहे का सरिया आ गिरा। साथी मजदूर रमेश को वहां से हटने और दूसरी जगह जाने के लिए चिल्ला रहे थे।

रमेश ने तुरंत प्रतिक्रिया देकर ऊपर की ओर देखा, मगर उसे बचने का कोई रास्ता नहीं दिखाई दिया। 20 फीट का वह सरिया एक तीर की तरह उसके सिर को चीरकर निकल गया, उसके दोनों सिरे आगे और पीछे दिखाई दे रहे थे। लोग उसकी मदद के लिए दौड़े और सरिए को आगे-पीछे से काटने के बाद तुरंत उसे फ्लोरेस अस्पताल ले गए। फ्लोरेस अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. एम.के. सिंह और डॉ. गौरव गुप्ता ने बताया कि जब रमेश को अस्पताल लाया गया तब उसकी हालत ठीक नहीं लग रही थी।

उसके सिर में अभी भी 12 मिली मीटर का सरिया फंसा था, जो सिर के आगे-पीछे से दिखाई दे रहा था। उसकी तुरंत कुछ जरूरी जांच कराई गई और अस्पताल के न्यूरोसर्जन डॉ. अभिनव गुप्ता और डॉ. गौरव गुप्ता ने सरिए को निकालने के लिए मैराथन सर्जरी की और मरीज को एक नया जीवन दिया। फ्लोरेस अस्पताल के न्यूरोसर्जन डॉ. अभिनव गुप्ता कहते हैं कि 20 साल के उनके न्यूरो सर्जरी करियर में यह अपनी तरह का पहला मामला था। 4 घंटे तक चली यह सर्जरी काफी चुनौतीपूर्ण थी।

सबसे पहले सरिये को हड्डी से अलग करने के लिए खोपड़ी का आधा भाग खोलना पड़ा। सबसे बड़ी चुनौती मस्तिष्क से लोहे की छड़ को बिना कोई और नुकसान पहुंचाए निकालना था, जो सफलतापूर्वक कर लिया गया। हड्डी को जीवनक्षम बनाए रखने के लिए पेट की दीवार की त्वचा के नीचे रखा गया। उन्होंने बताया कि मरीज की बड़ी सावधानीपूर्वक निगरानी की जा रही है।

..........
12
2181 views    0 comment
1 Shares

1
1313 views    0 comment
0 Shares

आगरा से तबादला होने पर एक सिपाही इतना बौखला गया कि उसने अपने साथी पुलिसकर्मी को धमकी दे डाली।


 उसने फोन पर साथी पुलिसकर्मी से कहा कि अगर मैं अपनी पर आया तो आगरा में रह नहीं पाओगे। मैं एक्सीडेंट करने में भी कम नहीं हूं। सिपाही की धमकी का ऑडियो शुक्रवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इस पर एडीजी ने संज्ञान लेते हुए जांच आदेश दिए हैं।


 एडीजी कार्यालय में तैनात हेड कांस्टेबल देवेंद्र सिंह को फोन पर धमकी दी गई है। उन्होंने इसकी शिकायत एडीजी कार्यालय में की है। देवेंद्र सिंह का आरोप है कि डायल 112 में तैनात सिपाही प्रीतम सिंह ने व्हाट्सएप कॉल कर उन्हें धमकी दी है। प्रीतम सिंह ताज सुरक्षा में तैनात था। हाल में उसका तबादला फिरोजाबाद में हुआ है। जबकि फिरोजाबाद से देवेंद्र सिंह की एडीजी कार्यालय में तैनात हुई है। 

धमकी देने के बाद दीं गालियां

वायरल आडियो प्रीतम और देवेंद्र की बातचीत का है। इसमें प्रीतम सिंह देवेंद्र से कहता है कि मेरा ट्रांसफर होने पर आप कह रहे हो कि अच्छा रहा उसका ट्रांसफर हो गया। मैंने आपके सम्मान में कोई कमी नहीं छोड़ी।हमेशा सम्मान किया है। अगर मैं अपनी पर आ गया तो एक दिन भी आगरा में नहीं रह पाओगे। एक्सीडेंट करने में भी मैं कम नहीं हूं। इसके बाद सिपाही ने हेड कांस्टेबल को गाली भी दी। ऑडियो में देवेंद्र सिंह उससे कह रहे हैं कि उन्होंने किसी से उसके बारे में बात नहीं की, लेकिन सिपाही प्रीतम यह मानने को तैयार नहीं होता। दोनों की बातचीत का आडियो शुक्रवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इसके बाद एडीजी राजीव कृष्ण ने मामले पर संज्ञान ले लिया है। एडीजी का कहना है कि मामले की जांच कराई जा रही है। वहीं हेड कांस्टेबल ने अपनी जान का खतरा बताते हुए आरोपी सिपाही के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

..........
2
137 views    0 comment
0 Shares

लखनऊ। लखनऊ विकास प्राधिकरण में चार कर्मचारी शराब पीते मिले अपर सचिव व उप सचिव ने पुरानी बिल्डिंग में मारा छापा एलडीए सचिव पवन कुमार गंगवार को एक व्यक्ति ने फोन पर दी थी।

सूचना सूचना पर पहुंचने के बाद रंगे हाथों पकड़े गए कर्मचारी जिसमें तीन विभागीय कर्मचारी और एक बाहरी व्यक्ति था शामिल प्राधिकरण के ड्राइवर अक्सर दिन मे ही पीना शुरू कर देते है।

शराब छापेमारी की दौरान अपर सचिव ज्ञानेंद्र वर्मा ने चार लोगों को रंगे हाथ पकड़ा अपर सचिव ज्ञानेंद्र वर्मा और उप सचिव माधवेश ने सुरक्षाकर्मी के साथ मारा था छापा। वीसी व सचिव कार्यालय के नीचे ही छलक रहे थे जाम कुछ दिन पूर्व प्राधिकरण के कर्मचारियों ने पत्रकारों से शराब पीकर की थी अभद्रता। 

प्राधिकरण के गेट सामने महिला कर्मचारी के एक्सीडेंट के दौरान पत्रकारो से की थी अभद्रता पत्रकारो ने गोमतीनगर थाने में दर्ज कराया था कर्मचारियों के खिलाफ मुकदमा गोमतीनगर पुलिस ने हल्की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर नहीं कि कोई कार्यवाही पुलिस के ऊपर जबरन उच्च अधिकारी ने बनाया दबाव ।आज हकीकत सामने आई तो छुपाते फिर रहे हैं मुंह।

..........
0
221 views    0 comment
0 Shares

29
1895 views    0 comment
0 Shares

बाइक शोरूम में आग लगने से लगभग 20 लाख रुपए का नुकसान हुआ है। आग लगने की वजह शार्ट सर्किट बताई जा रही है। आग को बुझाने के लिए दमकल की गाड़ियों को 2 घंटे मशक्कत करनी पड़ी। अग्निशमन विभाग सोमवार को पड़ताल करेगा कि शोरूम में आग लगने की वजह क्या थी और आग पर काबू पाने के उचित इंतजाम थे या नहीं थे।

आग बुझाए जाने के बाद क्षतिग्रस्त शोरूम
गार्ड का फोन आया तो भाग कर पहुंचे।

सिटी होंडा बाइक शोरूम के डायरेक्टर राजेश प्रसाद ने बताया कि रविवार की रात वह भोजन करने के बाद सो गए थे। आधी रात बाद उनके मोबाइल पर शोरूम के सिक्योरिटी गार्ड का फोन आया तो आग लगने की जानकारी हुई। हालांकि तब तक पुलिस और अग्निशमन विभाग को सूचना दी जा चुकी थी। वह और कुछ अन्य कर्मचारी भाग कर शोरूम पहुंचे। उन्होंने देखा कि शोरूम आग की विकराल लपटों से घिरा हुआ है। लगभग 2 बजे रात तक आग बुझाने का काम चला। आग लगने के कारण दर्जनों बाइक, शोरूम का सारा सेटअप और रिकार्ड जल कर राख हो गया। लगभग 20 लाख रुपए से ज्यादा का नुकसान आग लगने के कारण हुआ है।

मुख्य अग्निशमन अधिकारी अनिमेष सिंह ने बताया कि आग लगने की वजह प्रथमदृष्टया शार्ट सर्किट समझ में आई है। सोमवार को हमारी एक टीम जाकर घटनास्थल का फिर से मुआयना करेगी। पता लगाया जाएगा कि आग कैसे लगी थी। आग से बचाव के लिए अग्निशमन यंत्र लगे थे या नहीं लगे थे और वह काम कर रहे थे या नहीं कर रहे थे। मुआयना के आधार पर हमारी टीम रिपोर्ट तैयार करेगी। यदि आग से सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम नहीं मिलेंगे तो शोरूम संचालक को नोटिस देकर स्पष्टीकरण तलब किया जाएगा

..........
8
238 views    0 comment
0 Shares

0
390 views    0 comment
0 Shares

3
2522 views    0 comment
0 Shares


लखनऊ (उत्तर प्रदेश) l में कोरोना संक्रमण का ग्राफ तेजी से नीचे गिर रहा है और अब 712 ही कोरोना संक्रमित हैं।ऐसे में अगर आगे कोरोना का संक्रमण और घटा तो स्कूल,कालेज व विश्वविद्यालयों में क्लास फिर से शुरू हो सकती हैं।शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना की हालत देखते हुए नए सत्र को शुरू करने के संबंध में कार्य योजना तैयार करने के निर्देश दिए।सीएम योगी ने कहा कि बेसिक से लेकर उच्च शिक्षा तक के सभी संस्थानों के विद्यार्थियों को अगली कक्षा में प्रोन्नत करने की प्रक्रिया भी जल्द पूरी की जाए।अब बेसिक शिक्षा, माध्यमिक शिक्षा, उच्च व प्राविधिक शिक्षा विभाग जल्द नए सत्र को शुरू करने की कार्य योजना तैयार करेंगे।बैरहाल अभी बेसिक व माध्यमिक स्कूलों में आनलाइन क्लास चल रही हैं। विश्वविद्यालय व डिग्री कालेजों में स्नातक व परास्नातक में दाखिले की प्रक्रिया पूरी कर 13 सितंबर से क्लास शुरू की जाएंगी। ऐसे में अब आगे कोरोना काबू में रहा तो कैंपस में क्लास शुरू की जा सकती हैं।

हालांकि अगस्त के अंतिम सप्ताह में कोरोना की तीसरी लहर संभावित है। ऐसे में परिस्थितियों को देखकर ही नए सत्र की कार्य योजना तैयार होगी। एक दिन में 50 फीसदी विद्यार्थियों को ही संस्थान के परिसर में क्लास में पढ़ने के लिए और बाकी 50 फीसदी को आनलाइन क्लास संचालित कर पढ़ाया जा सकता है।

..........
0
1568 views    0 comment
0 Shares


लखनऊ।उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण का ग्राफ तेजी से नीचे गिर रहा है और अब 712 ही कोरोना संक्रमित हैं।ऐसे में अगर आगे कोरोना का संक्रमण और घटा तो स्कूल,कालेज व विश्वविद्यालयों में क्लास फिर से शुरू हो सकती हैं।

शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना की हालत देखते हुए नए सत्र को शुरू करने के संबंध में कार्य योजना तैयार करने के निर्देश दिए।सीएम योगी ने कहा कि बेसिक से लेकर उच्च शिक्षा तक के सभी संस्थानों के विद्यार्थियों को अगली कक्षा में प्रोन्नत करने की प्रक्रिया भी जल्द पूरी की जाए।

अब बेसिक शिक्षा, माध्यमिक शिक्षा, उच्च व प्राविधिक शिक्षा विभाग जल्द नए सत्र को शुरू करने की कार्य योजना तैयार करेंगे।बैरहाल अभी बेसिक व माध्यमिक स्कूलों में आनलाइन क्लास चल रही हैं।

विश्वविद्यालय व डिग्री कालेजों में स्नातक व परास्नातक में दाखिले की प्रक्रिया पूरी कर 13 सितंबर से क्लास शुरू की जाएंगी। ऐसे में अब आगे कोरोना काबू में रहा तो कैंपस में क्लास शुरू की जा सकती हैं।

हालांकि अगस्त के अंतिम सप्ताह में कोरोना की तीसरी लहर संभावित है। ऐसे में परिस्थितियों को देखकर ही नए सत्र की कार्य योजना तैयार होगी। एक दिन में 50 फीसदी विद्यार्थियों को ही संस्थान के परिसर में क्लास में पढ़ने के लिए और बाकी 50 फीसदी को आनलाइन क्लास संचालित कर पढ़ाया जा सकता है।

..........
0
427 views    0 comment
0 Shares

*खुलासा,लूट के साढ़े 6 लाख रुपये के साथ 5 लुटेरे गिरफ्तार,मैनेजर ही निकला साजिशकर्ता
 पिछले 23 जुलाई  को पेट्रोल पम्प मालिक वादी  शम्भू प्रसाद गुप्ता पुत्र स्व0 महेन्द्र प्रसाद गुप्ता निवासी सुखपुरा थाना सुखपुरा बलिया के मैनेजर संजय कुमार गोंड़ द्वारा  बैंक में पैसा जमा करने जाते समय अज्ञात मो0 साइकिल सवार व्यक्तियों द्वारा मैनेजर से पैसे लूट लेने  के संबन्ध में मु0अ0सं0 207/2021 धारा 392 भादवि का अभियोग थाना बांसडीह  पर पंजीकृत कराया गया था ।

उक्त घटना की गम्भीरता को दृष्टिगत रखते हुए  पुलिस अधीक्षक बलिया डॉ0 विपिन ताडा  द्वारा घटना स्थल का तत्काल निरीक्षण करते हुए प्र0नि0 बांसडीह एवं SOG टीम को घटना के सफल अनावरण करते हुए अभियुक्तों की गिरफ्तारी एवं लूटे हुए पैसों की बरामदगी हेतु निर्देशित किया गया था ।

इस घटना का मुख्य साजिशकर्ता कैशियर ही निकला, जिसने अपने साथियों संग मिलकर लूट की झूठी कहानी बनायी थी ।

             घटना के बाद पुलिस अधीक्षक  के निर्देशन में गठित टीमों द्वारा धरातलीय एवं इलेक्ट्रानिक सूचनाओं के संकलन के पश्चात क्षेत्राधिकारी बांसडीह के नेतृत्व में प्र0नि0 बांसडीह के अथक प्रयास के पश्चात घटना का सफल अनावरण करते हुए यह प्रकाश में आया कि वादी मुकदमा शम्भू प्रसाद गुप्ता पुत्र स्व0 महेन्द्र प्रसाद गुप्ता निवासी सुखपुरा थाना सुखपुरा बलिया का पेट्रोल पम्प मैनेजर संजय गोंड़ ही  घटना का साजिश कर्ता व मुख्य सूत्रधार है और मैनेजर संजय गोंड़ द्वारा अपने साथी लालकेश्वर यादव, पिन्टू मिश्रा, सोनू गोंड़, धनजी बिन्द, अवधेश यादव के साथ योजना बद्ध तरीके से पैसा जमा करने जाते समय अपने सहअभियुक्तों  को दे दिया और घायल होने तथा लूट की घटना का झूठा नाटक किया  कि अज्ञात बदमाशों द्वारा पैसा लूट लिया गया है ।

उक्त घटना का सफल अनावरण करते हुए प्र0नि0 बांसडीह मय फोर्स व SOG टीम द्वारा अभियुक्त की निशानदेही पर 6,50,000/-रू0 की बरामद की गयी एवं 05 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया ।

..........
0
336 views    0 comment
0 Shares



बलिया जिले में हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने बुधवार दोपहर कचहरी में शादी के लिए पहुंचे दूसरे समुदाय की युवती व युवक के दोस्त को पकड़कर कोतवाली पुलिस को सुपुर्द कर दिया. वहीं आरोपी युवक के विरुद्ध हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने तहरीर दी, जिसके बाद पुलिस छानबीन में जुट गई.।

हिंदू जागरण मंच के विधि प्रकोष्ठ के पूर्व अध्यक्ष व अधिवक्ता कुमार स्कंद सिंह उर्फ चेतन ने बताया कि बेल्थरारोड क्षेत्र के दो समुदायों के युवक-युवती कचहरी में शादी करने पहुंचे. कचहरी स्थित चाय की दुकान पर बैठ कर वे गवाह के साथ चर्चा कर रहे थे.।

उनकी बातचीत से दूसरे समुदाय का होने की शंका हुई, जिसके बाद पहुंचे हिंदू जागरण मंच के पदाधिकारियों ने दोनों से पूछताछ की तो पहले लड़की ने बरगलाने की कोशिश की।.

इसके बाद दोनों के आधार कार्ड देखे गए तो दोनों दो समुदायों के निकले, आधार कार्ड भी फर्जी था. इसी बीच मुख्य आरोपी युवक फरार हो गया, जबकि लड़की व शादी की गवाही देने आए युवक को कार्यकर्ताओं ने पकड़ कर कोतवाली पुलिस को सौंप दिया और तहरीर दी. इस मौके पर हिंदू जागरण मंच के अध्यक्ष अम्बादत्त पांडेय, विवेकानंद पांडेय समेत कई पदाधिकारी मौजूद रहे।.

..........
4
349 views    0 comment
0 Shares

114
2727 views    0 comment
3 Shares



युवती ने धक्का देकर गिराई दारोगा की टोपी, कार चढ़ाने की भी कोशिश,

मौके पर मौजूद लोगों ने इस घटना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर किया वायरल,

कार हटाने के लिए कहने पर दूसरे युवक को हटाकर ड्राइविंग सीट पर खुद बैठी युवती,

प्रभारी मंत्री दारा सिंह चौहान के आगमन को लेकर रोड पर खड़े वाहनों को हटवा रही थी पुलिस,

इसी दौरान रोड पर खड़ी बेतरतीब कार को हटाने की बात से नाराज हुई युवती,

समझाने आई महिला दरोगा पर भी हमलावर हुई युवती, उससे अभद्रता भी की,

लगातार पुलिसकर्मियों को देख लेने की धमकी देती रही लखनऊ की निवासी युवती,

आधा घंटे तक चला हंगामा, दारोगा ने युवती पर गंभीर धाराओं में दर्ज कराया मुकदमा,

नगर कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत देवा तिराहे की पूरी घटना।
👇🏼👇🏼

..........