logo
logo
(Trust Registration No. 393)
aima profilepic
Neeraj kumar Mishra
Hyderabad 

अब 'ट्रेन मैनेजर' के नाम से जाने जाएंगे रेलवे के गार्ड, सैलरी में भी होगा इजाफा

भारतीय रेलवे ने शुक्रवार को एक बड़ा फैसला किया है। लंबे समय से लंबित मांग को पूरा करते हुए 'गार्ड' के पद को 'ट्रेन मैनेजर' का नाम दे दिया है। रेल मंत्रालय ने कहा कि मान्यता प्राप्त संघों के परामर्श से रेलवे बोर्ड में पदनाम के मुद्दे पर विचार-विमर्श किया गया था। मंत्रालय ने कहा कि 'ट्रेन मैनेजर' का नया पदनाम उनके मौजूदा कर्तव्यों और जिम्मेदारियों के अनुरूप अधिक है। साथ ही कर्मचारियों के प्रेरणा स्तर में सुधार का भी दावा किया।
रेल मंत्रालय ने 13 जनवरी के एक आदेश में कहा कि 'असिस्टेंट गार्ड' और 'गुड्स गार्ड' को अब क्रमशः 'असिस्टेंट पैसेंजर ट्रेन मैनेजर' और 'गुड्स ट्रेन मैनेजर' के रूप में जाना जाएगा। 'मेल/एक्सप्रेस गार्ड' को 'मेल/एक्सप्रेस ट्रेन मैनेजर' के रूप में जाना जाएगा। इसी तरह 'सीनियर गुड्स गार्ड' और 'सीनियर पैसेंजर गार्ड' को क्रमशः 'सीनियर गुड्स ट्रेन मैनेजर' और 'सीनियर पैसेंजर ट्रेन मैनेजर' के रूप में फिर से नामित किया गया है।

..........
1
91 views    0 comment
0 Shares

तेलंगाना/ हैदराबाद
तेलंगाना में भीषण आग में ऐतिहासिक सिकंदराबाद क्लब जलकर खाक
हैदराबाद: देश के सबसे पुराने में से एक, सिकंदराबाद क्लब में रविवार तड़के भीषण आग लग गई, जिससे 144 साल पुरानी इमारत पूरी तरह नष्ट हो गई।
दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि उन्हें तड़के करीब तीन बजे हेरिटेज बिल्डिंग में आग लगने की सूचना मिली। हमने तुरंत 10 दमकल गाड़ियों को इमारत में पहुँचाया।  आग पर काबू पाने में करीब तीन से चार घंटे का समय लगा।  पूरा क्लब जलकर राख हो गया है।
दमकल विभाग के अधिकारियों ने कहा कि परिसर में "बहुत ज्वलनशील सामग्री" की मौजूदगी के कारण आग पर काबू पाने के लिए उन्हें काफी मशक्कत करनी पड़ी। आग में कई गैस सिलेंडर फटने की आशंका जताई जा रही है।


..........
2
232 views    0 comment
0 Shares

2
521 views    0 comment
7 Shares

Bihar/ जमुई 
उपमुखिया बनते ही शराब नहीं पीने की ली थी शपथ, 11 दिन बाद ही नशे में हुए टल्ली,मद्य निषेध कानून के तहत केस भी दर्ज

जमुई. बिहार में शराबबंदी कानून (Liquor Ban In Bihar) लागू है. सीएम नीतीश कुमार समेत बिहार के तमाम अधिकारी और मंत्री भी शराब नहीं पीने की शपथ ले चुके हैं. वहीं कई कार्यक्रमों में अलग-अलग जिलों के मुखिया, उपमुखिया समेत तमाम दूसरे जनप्रतिनिधि भी शराब नहीं पीने की शपथ लेते नजर आ जाते हैं. ऐसे ही एक उपमुखिया हैं जिन्होंने बीते 29 दिसंबर को उपमुखिया बनने के बाद शराब नहीं पीने और न ही किसी को पीने देने की शपथ ली थी. लेकिन, शपथ लेने के 11 दिन बाद ही उपमुखिया शराब के नशे में गिरफ्तार हो गए. दरअसल जमुई में शराबबंदी कानून के तहत एक उपमुखिया को शराब के नशे में भौड गांव से गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार उप मुखिया का नाम उपेंद्र यादव बताया गया है. गिरफ्तार उपेंद्र यादव खैरा प्रखंड के रायपुरा पंचायत का उप मुखिया हैं.
जानकारी के अनुसार पुलिस को सूचना मिली थी कि उप मुखिया शराब के नशे में धुत है, जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए उपेंद्र यादव को गिरफ्तार किया. फिर उसकी मेडिकल जांच कराई गई, जिसमें शराब पीने की पुष्टि हुई. इस मामले में खैरा थाना पुलिस ने केस दर्ज करते हुए उप मुखिया को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है.
इस मामले में खैरा थानाध्यक्ष सिद्धेश्वर पासवान ने बताया कि मद्य निषेध विभाग के द्वारा यह सूचना मिली थी कि खैरा प्रखंड के रायपुरा पंचायत के उप मुखिया शराब के नशे में धुत है, जिसके बाद पुलिस की टीम ने कार्रवाई की और फिर गिरफ्तार करते हुए मेडिकल जांच करवाई. गिरफ्तार उप मुखिया उपेंद्र यादव को न्यायिक हिरासत में जेल भेजा दिया गया है. वहीं मद्य निषेध कानून के तहत केस भी दर्ज कर लिया गया है.

..........
14
694 views    0 comment
13 Shares

सरकार का Alert! तुरंत अपडेट करें Google Chrome ब्राउजर, नहीं तो होगा बड़ा नुकसान

अगर आप भी गूगल क्रोम (Google chrome) ब्राउजर का इस्तेमाल करते हैं, तो यह खबर आपके लिए है। सरकार ने क्रोम यूजर्स के लिए चेतावनी जारी की है। इंडियन कंप्यूटर इमरजेंसी रेसपॉन्स टीम (CERT-In) ने यूजर्स को अपना ब्राउजर तुरंत अपडेट करने के लिए कहा है। चेतावनी सिर्फ उन यूजर्स के लिए है जो क्रोम वर्जन 97.0.4692.71 से पुराने वर्जन का इस्तेमाल कर रहे हैं। ऐसे यूजर्स हैकर्स का शिकार बन सकते हैं।
CERT-In एडवाइजरी में कहा गया है कि गूगल क्रोम ब्राउजर में कई कमियां पाई गई हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि गूगल क्रोम टाइप कंफ्यूजन के कारण V8 में इस्तेमाल करने के लिए सुरक्षित नहीं है। इसने वेब ऐप, यूजर इंटरफेस, स्क्रीन कैप्चर, फाइल एपीआई, ऑटो-फिल और डेवलपर्स टूल्स जैसी कई कमियों की पहचान की है। सरकार का कहना है कि अगर कोई यूजर गूगल क्रोम को अपडेट नहीं करता है तो डिवाइस के रिमोट हैक होने का खतरा बना रहेगा।

..........
1
729 views    0 comment
5 Shares

महाराष्ट्र मे कोरोना के मामलों में वृद्धि के मद्देनजर तेलंगाना सरकार ने पड़ोसी राज्य से लगी सीमा को किया बंद 

हैदराबाद: महाराष्ट्र में कोरोना के मामलों में वृद्धि के मद्देनजर तेलंगाना सरकार ने पड़ोसी राज्य से लगी सीमा को बंद कर दिया है.  तेलंगाना सीमावर्ती जिलों निजामाबाद और आदिलाबाद के साथ-साथ राज्य के अन्य हिस्सों के लोगों को सलाह दी गई है कि वे अपनी महाराष्ट्र यात्रा को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दें।  अधिकारियों ने कहा कि जब तक कोई आपात स्थिति नहीं होती, महाराष्ट्र से आने वाले लोगों को तेलंगाना में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।लेकिन अतीत के विपरीत, पुलिस से कोई ऑनलाइन पास प्राप्त करने की आवश्यकता नहीं है। तेलंगाना में प्रवेश करने के इच्छुक लोगों को यह साबित करने के लिए मेडिकल रिकॉर्ड जैसे दस्तावेज पेश करने होंगे कि यह एक वास्तविक आपातकालीन यात्रा थी। अधिकारियों ने तेलंगाना और महाराष्ट्र के दोनों ओर से लोगों की आवाजाही पर करीब से नजर रखने के लिए जांच चौकियों पर पुलिस, राजस्व और स्वास्थ्य अधिकारियों को तैनात किया है।

..........
51
2080 views    0 comment
28 Shares

तेलंगाना/ हैदराबाद
तेलंगाना: सरकार के अवकाश आदेश के बावजूद संस्थानों में कक्षाएं जारी

हैदराबाद: जहां राज्य ने 8 से 16 जनवरी तक संक्रांति की छुट्टियां घोषित की हैं, वहीं कई स्कूलों और कॉलेजों ने 10 जनवरी से 13 जनवरी तक ऑनलाइन कक्षाएं जारी रखने का फैसला किया है। माता-पिता और शिक्षकों ने दावा किया कि स्कूलों ने छात्रों को ऑनलाइन कक्षाओं में भाग लेने के लिए संदेश भेजा है।

 माता-पिता पवन एम ने कहा, "हम संदेशों को देखकर हैरान हैं क्योंकि राज्य ने पहले ही छुट्टियों की घोषणा कर दी थी।"  यही हाल कई तकनीकी कॉलेजों के छात्रों का भी है।  बीटेक तृतीय वर्ष के छात्र चरण के ने कहा, "हम अगले चार दिनों तक ऑनलाइन कक्षाएं जारी रखेंगे।"  शिक्षकों ने कहा कि माता-पिता से पूरी फीस लेने के लिए स्कूल और कॉलेज ऑनलाइन कक्षाएं जारी रख रहे हैं।

..........
0
0 views    0 comment
0 Shares

18
924 views    0 comment
9 Shares

2
1183 views    0 comment
13 Shares

श्री. सीवी आनंद आईपीएस पुलिस आयुक्त, हैदराबाद शहर का दक्षिण अंचल स्थित पुराने पुलिस आयुक्त पुरानी हवेली के कार्यालय में औचक निरीक्षण किया।
पिछले महीने हैदराबाद शहर के पुलिस आयुक्त के रूप में कार्यभार संभालने के बाद, श्री सीवी आनंद ने पंजागुट्टा मॉडल पुलिस स्टेशन का औचक निरीक्षण किया। इसी तरह सीपी हैदराबाद ने आज करीब 2 घंटे पुराने पुलिस आयुक्त कार्यालय में डीसीपी साउथ जोन, टास्क फोर्स और विशेष शाखा कार्यालयों का निरीक्षण किया. आगंतुकों से प्राप्त शिकायतों, जैसे कमांड एंड कंट्रोल सेंटर, हेल्प डेस्क और पार्किंग की जांच की गई। बाद में, पुलिस आयुक्त श्री सीवी आनंद ने कहा कि पुरानी हवेली में पुलिस कार्यालयों के कामकाज का पता लगाने के लिए आज कार्यालयों का निरीक्षण किया गया. इसी तरह, शुक्रवार की नमाज के दौरान मक्का मस्जिद में भी नमाज अदा की गई। उन्होंने कहा कि यहां की विशेष शाखा अच्छा काम कर रही है। कमिश्नर का ऑफिस हेरिटेज बिल्डिंग है इसलिए यहां काफी मरम्मत का काम होता है। उन्होंने कहा, "हम यह सुनिश्चित करने के लिए उचित कदम उठाएंगे कि यह विरासत भवन किसी भी परिस्थिति में नष्ट न हो। इसे संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया है।" साउथ जोन में राउडीज के खिलाफ जनता की ओर से कई शिकायतें आईं। इसलिए हमने अधिकारियों से उनके खिलाफ कार्रवाई के लिए चर्चा की। जल्द ही लोगों के सहयोग से राउडीज के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। और हमने पुराने शहर में यातायात के मुद्दों पर चर्चा की। श्री. गजराव भूपाल, आईपीएस डीसीपी साउथ जोन, श्री गुम्मी चक्रवर्ती, डीसीपी टास्क फोर्स, श्री। सैयद रफीक, एडिशनल डीसीपी साउथ जोन, श्री. ए मुथ्यम रेड्डी, श्री के गोवर्धन रेड्डी, अतिरिक्त डीसीपी विशेष शाखा, श्री रामुलु नाइक, अतिरिक्त डीसीपी यातायात, और अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

..........
1
1242 views    0 comment
5 Shares

4
829 views    0 comment
2 Shares

तेलंगाना /हैदराबाद
नौकरी धोखाधड़ी मामले में कॉल सेंटर का भंडाफोड़

 पुलिस आयुक्त श्री सी. वी.आनंद ने टीम की सराहना की

साइबर अपराध पुलिस, हैदराबाद शहर के जासूसी विभाग ने दिल्ली के मयूर विहार में एक कॉल सेंटर पर छापा मारा और नौकरी धोखाधड़ी रॉकेट का भंडाफोड़ किया और आठ आरोपियों को गिरफ्तार किया
1) राजेश सिंह @ चंदन, 2) अनुभव सिंह, 3) नफीज, 4) शैफाली @ नेहा सिंह, 5) योगिता @ पूजा कुमारी, 6) शालू कुमारी @ राधिका राय, 7) प्रिया @ निशा कुमारी, 8) शिवानी @ नादिनी अग्रवाल Cr.No.1660/2021 u/s 419, 420 r/w में 34 आईपीसी और धारा 66 (डी) आईटीए अधिनियम -2008।

 मामले के तथ्य:
  20-10-2021 को 14:10 बजे हैदराबाद के हैदरगुडा की रहने वाली एक लड़की की शिकायत मिली, जिसमें उसने कहा कि उसने अपना एयर होस्टेस प्रशिक्षण पूरा कर लिया है और नौकरी की तलाश में है। इसलिए, उसने लगभग 2 साल पहले "shine.com" पर अपना बायोडाटा अपलोड किया था। जवाब में उसे एक कॉल आया और कहा कि उसकी प्रोफाइल को इंडिगो एयरलाइंस में एयर टिकटिंग स्टाफ के पद के लिए चुना गया था और उसे विवरण प्रस्तुत करने के लिए कहा। उस पर उसने अपनी सारी जानकारी भेज दी थी। बाद में, उसे कई किश्तों में कुल रु. 8,02,426/- पंजीकरण शुल्क, दस्तावेज सत्यापन, प्रमाणीकरण, सुरक्षा जमा आदि के लिए। पैसे ट्रांसफर करने के बाद, उसने मोबाइल नंबर बंद पाया, उसे पता चला कि उसके साथ धोखाधड़ी हुई है, इसलिए उसने आवश्यक कार्रवाई करने का अनुरोध किया।
 
  आरोपी व्यक्ति 1) राजेश सिंह @ चंदन, 2) अनुभव सिंह, 3) नफीज, 4) शैफाली @ नेहा सिंह, 5) योगिता @ पूजा कुमारी, 6) शालू कुमारी @ राधिका राय, 7) प्रिया @ निशा कुमारी, 8) शिवानी @ Nadini Agarwa ने मिलकर नौकरी चाहने वालों को धोखा देने के इरादे से दिल्ली के मयूर विहार में एक कॉल सेंटर शुरू किया। उन्हें शाइन डॉट कॉम से जानकारी मिली और नौकरी चाहने वालों से मोबाइल फोन और ईमेल के जरिए संपर्क कर ठगे गए। वे बैंक खातों के माध्यम से सुरक्षा जमा शुल्क, पंजीकरण शुल्क, जीएसटी शुल्क, धनवापसी शुल्क आदि के रूप में धन एकत्र करते हैं। पैसा इकट्ठा करने के बाद, वे अपने मोबाइल फोन बंद कर देते थे और अपने मोबाइल नंबर और निवास को बार-बार बदलते थे।

 जब्ती की वस्तुएं : मोबाइल फोन-26, लैपटॉप-1, मोबाइल डोंगल-1
आम जनता को सलाह दी जाती है कि वे सतर्क रहें और धोखेबाजों द्वारा दिए गए ऐसे फर्जी नौकरी के प्रस्तावों पर विश्वास करके पैसे ट्रांसफर न करें।
  पुलिस निरीक्षक श्री भद्रमराजू रमेश, और एसआई एम। श्रीनिवास राव, पीसी महेश, फिरोज, रघु, गजेश्वर की अध्यक्षता में एसीपी श्री के.वी.एम. प्रसाद ने दिल्ली और जयपुर में मामलों को सुलझाया। पुलिस आयुक्त श्री सी.वी.आनंद आईपीएस ने टीम की सराहना की।

..........
6
1901 views    0 comment
8 Shares

21
2433 views    0 comment
36 Shares

1
992 views    0 comment
11 Shares

0
0 views    0 comment
0 Shares

0
75 views    0 comment
0 Shares

तेलंगाना /हैदराबाद
तेलंगाना: 5 मेडिकल छात्रों पर जूनियर स्ट्रिप बनाने का मामला दर्ज (सूर्यापेट मेडिकल कॉलेज)


रैगिंग के कथित मामले में हैदराबाद के एमबीबीएस
प्रथम वर्ष के एक छात्र को कॉलेज के छात्रावास में उसके वरिष्ठों द्वारा कपड़े उतारने और मारपीट करने के लिए मजबूर किया गया था।
शहर के मैलारदेवपल्ली निवासी छात्र की शिकायत के आधार पर पुलिस ने पांच छात्रों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू की है.
छात्र ने पुलिस को बताया कि वह कई घंटों तक एक कमरे में बंद रहा और सीनियर्स ने भी कथित तौर पर सरकारी मेडिकल कॉलेज के पुरुष छात्रावास में दाढ़ी ट्रिमर से उसके सिर को मुंडवाने की कोशिश की। उन्होंने उसकी वीडियोग्राफी भी की। उसने आरोप लगाया कि उसके कपड़े उतारे गए और उसके परिवार के सभी सदस्यों का विवरण भी दोहराया गया।
छात्र 15 दिसंबर से एक जनवरी तक छुट्टियों के कारण अपने परिवार के साथ हैदराबाद में था। चूंकि उन्हें अपने सेमेस्टर की परीक्षा देनी थी, इसलिए वह 1 जनवरी की रात को कॉलेज लौट आए।
कॉलेज के प्रिंसिपल सीवी शारदा की अध्यक्षता वाली एंटी रैगिंग कमेटी भी शिकायत की जांच कर रही है। उन्होंने कहा, "एक बार जब हम तथ्यों का पता लगा लेते हैं कि क्या यह रैगिंग का मामला है या छात्र और अन्य छात्रों के बीच व्यक्तिगत मुद्दे हैं, तो हम तदनुसार आगे बढ़ेंगे और कार्रवाई करेंगे।"



..........
0
700 views    0 comment
3 Shares

हैदराबाद/ तेलंगाना
तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने शैक्षणिक
संस्थानों में छुट्टी की घोषणा की, कोई तालाबंदी नहीं

हैदराबाद: कोविड -19 मामलों के साथ, विशेष रूप से ओमाइक्रोन मामलों में, राज्य में स्पाइक देखा जा रहा है, मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने सोमवार को सभी शैक्षणिक संस्थानों के लिए 8 से 16 जनवरी तक छुट्टियों की घोषणा की।
हालांकि, सीएम ने राज्य में तालाबंदी लागू करने से इनकार किया।  आशंकाओं को दूर करते हुए उन्होंने कहा: “ओमाइक्रोन के मामलों से घबराने की जरूरत नहीं है।  साथ ही किसी भी तरह की लापरवाही नहीं होनी चाहिए।"
यहां एक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए, सीएम ने कहा: "लोगों को मास्क पहनना चाहिए और सामाजिक दूरी बनाए रखना चाहिए और सरकार द्वारा जारी किए जा रहे कोविड -19 दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन करना चाहिए।"
बैठक में मंत्री टी हरीश राव, वेमुला प्रशांत रेड्डी और ए इंद्रकरण रेड्डी, मुख्य सचिव सोमेश कुमार और वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए।
मुख्यमंत्री ने राज्य में कोविड-19 मामलों में अचानक वृद्धि के मद्देनजर समीक्षा बैठक की, हालांकि स्थिति चिंताजनक नहीं थी। उन्होंने हैदराबाद और राज्य के अन्य हिस्सों में स्थिति के बारे में पूछताछ की। अधिकारियों ने राज्य में स्वास्थ्य के बुनियादी ढांचे पर सीएम को एक रिपोर्ट सौंपी। उन्होंने अधिकारियों से वायरस के प्रसार को रोकने के लिए रैलियों, बैठकों और सभाओं पर रोक लगाने के लिए कहा। उन्होंने अधिकारियों से अस्पतालों में बिस्तर, ऑक्सीजन बेड, दवाएं और परीक्षण किट जैसी स्वास्थ्य बुनियादी सुविधाओं को और मजबूत करने के लिए कहा।



..........
19
1560 views    0 comment
10 Shares

हैदराबाद/ नानकरामगुड़ा 
नीरज कुमार मिश्रा जी का हैदराबाद में सराहनीय कार्य ,प्रसव पीड़ा से तड़प रही महिला को कराया   अस्पताल में भर्ती

नीरज मिश्रा जी का हैदराबाद में कार्य सराहनीय रहता है लगातार एक दूसरे के सुख दुख में हमेशा  खड़े रहने केेे कारण इनकी भूमिका एक समाज सेवक के रूप में होती है I बीती रात को हैदराबाद के नानकरामगुड़ा एरिया अंतर्गत सूचनाा मिली की एक  लेबर कॉलोनी मे रहनेेेेेे वाली महिला प्रसव की वेदना से तड़प रही है, शीघ्र उपचार की आवश्यकता हैै I  सूचना मिलतेेेेेेेेेेेेेेे ही मिश्रा जी आनन-फानन में लेबर कॉलोनी पहुंच गए और मेडिकल टीम से बात करकेे एम्बुलेंस की सहायता से गोलकुंडा एरिया हॉस्पिटल में भर्ती कराया I अब महिला की हालत सामान्य बनी हुई है I मिश्रा जी ने पूछने पर बताया कि एक समाज सेवक की भूमिका में मैं सदा आगे रहूंगा और समाज सेवक के रूप में सदा कार्य करता रहूंगा I उन्होंने अपने कथन में यह भी कहा कि लोगों को चाहिए किसी का पैर खींचने से अच्छा है मदद के लिए हाथ बढ़ाया जाए

..........
86
5331 views    0 comment
100 Shares

19
2672 views    0 comment
17 Shares

हैदराबाद/ तेलंगाना
तेलंगाना सरकार ने रैलियों, सामूहिक समारोहों पर प्रतिबंध 10 जनवरी तक बढ़ाया

राज्य सरकार ने धार्मिक, राजनीतिक और सांस्कृतिक कार्यक्रमों सहित सभी प्रकार की रैलियों, जनसभाओं और सामूहिक समारोहों के आयोजन पर प्रतिबंध को 10 जनवरी तक बढ़ा दिया है।
मुख्य सचिव, सोमेश कुमार ने एक सरकारी आदेश में कहा कि सभी सामूहिक समारोहों पर रोक लगाने वाले आदेश तुरंत लागू होंगे और 10 जनवरी तक लागू रहेंगे।
राज्य सरकार ने सार्वजनिक परिवहन, दुकानों, मॉल, प्रतिष्ठानों, कार्यालयों के प्रबंधन को भी निर्देश दिया है कि वे अनिवार्य रूप से फेस मास्क पहनने, शारीरिक दूरी, परिसर की बार-बार सफाई और आईआर थर्मामीटर या थर्मल स्कैनर के साथ प्रवेश बिंदुओं पर स्क्रीनिंग का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित करें।

..........
8
1645 views    0 comment
18 Shares

हैदराबाद/ तेलंगाना
नशे में धुत एयर इंडिया के कर्मचारी ने हैदराबाद में दो साइकिल सवारों को पीटा

हैदराबाद: एक तकनीकी विशेषज्ञ नितिन अग्रवाल और उनके दोस्त संजीत श्रीवास्तव को चोटें आईं, जब 26 वर्षीय एयर इंडिया के केबिन क्रू कर्मचारी द्वारा चलाई जा रही एक तेज रफ्तार कार ने शुक्रवार की सुबह गचीबोवली में उन्हें टक्कर मार दी। पुलिस ने कहा कि घटना के समय पीड़ित साइकिल चला रहे थे। गाचीबोवली पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 337 और एमवी एक्ट की धारा 185 (ए) के तहत मामला दर्ज किया गया है।
शुक्रवार की सुबह करीब 5.45 बजे पीड़ित पालपिट्टा साइकिलिंग पार्क के सामने बॉटनिकल गार्डन के पास साइकिल चला रहे थे। जब वे खाली सड़क के किनारे साइकिल चला रहे थे, तभी पीछे से एक लाल रंग की मारुति सुजुकी स्विफ्ट डिजायर तेज रफ्तार से आई और नितिन को टक्कर मार दी। जिससे नितिन गंभीर रूप से घायल हो गया। सिर में चोट लगने के कारण वह होश खो बैठा। नितिन को पास के कॉरपोरेट अस्पताल ले जाया गया। राजीव को भी मामूली चोटें आई हैं।
आरोपी की पहचान एस शशांक के रूप में हुई है। गाचीबोवली के निरीक्षक जी सुरेश ने कहा कि शशांक ने शराब पीकर ड्राइविंग टेस्ट में 186 बीएसी दर्ज किया। उसने अपने दोस्तों के साथ उनके फ्लैट में शराब पी थी और सुबह घूमने के लिए निकला था।

..........
0
933 views    0 comment
6 Shares

कर्नाटक :
शहरी निकाय चुनाव में कांग्रेस का दबदबा, 501 सीटें जीतकर बनी सबसे बड़ी पार्टी

कर्नाटक (Karnataka) में शहरी निकाय चुनावों (urban local body polls) में कांग्रेस ने जबरदस्त सफलता हासिल की है. गुरुवार को 1184 सीटों में से 501 सीटें जीतकर पार्टी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. 58 शहरी निकायों के 1184 वार्डों में चुनाव हो रहे थे. वहीं इस चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने 437, जनता दल ( सेक्यूलर) ने 45 और अन्य के खाते में 204 सीटें गई हैं. हालांकि, सिटी म्युनिसिपल काउंसिल में बीजेपी को सबसे ज्यादा सीटें मिली हैं. नगर पालिका परिषद के 166 वार्डों में से कांग्रेस को 61, भाजपा को 67, जेडीएस को 12 जबकि अन्य को 26 सीटें मिली हैं.
टाउन म्युनिसिपल काउंसिल में कांग्रेस को सर्वाधिक सीटें मिलीं हैं. टाउन म्युनिसिपल काउंसिल के 441 वार्डों में से कांग्रेस को 201, बीजेपी को 176 और जेडीएस को 21 सीटें मिली हैं. वहीं कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने नतीजों के आने के बाद राज्य के लोगों को धन्यवाद दिया है. उन्होंने कहा है कि यह परिणाम कांग्रेस की लोकप्रियता को दिखाता है.



..........
5
1858 views    0 comment
15 Shares

चेन्नई/ तमिल नाडु 
चेन्नई में बारिश: सभी स्कूल, सरकारी कार्यालय बंद रहेंगे, केवल आवश्यक सेवाओं की अनुमति 

चेन्नई, तिरुवल्लूर, कांचीपुरम और चेंगलपेट्टू जिलों में सरकारी कार्यालय बंद रहेंगे और भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) द्वारा जारी रेड अलर्ट के बाद केवल आवश्यक सेवाओं की अनुमति दी जाएगी।इन चारों जिलों के सभी स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे। अगले दो दिनों तक चारों जिलों में भारी से बेहद भारी बारिश होने की संभावना है।
तमिलनाडु में भारी बारिश के कारण बिजली का करंट लगने से कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई है, जिससे कई स्थानों पर गंभीर जलजमाव और यातायात जाम हो गया है।
रिपोर्ट्स के मुताबिक चेन्नई और आसपास के इलाकों में पिछले कुछ घंटों में बारिश थम गई है. बंगाल की खाड़ी में बने चक्रवाती हवाओं के क्षेत्र के कारण अभी भी मध्यम बारिश की संभावना है।
डीजीपी कार्यालय के पास के दो स्थानों और नुंगमबक्कम में 20 सेमी से अधिक बारिश हुई है, जबकि चार स्थानों पर 19 सेमी से अधिक बारिश हुई है। इससे पहले, तिरुवल्लुर कलेक्टर ने एक ट्वीट में कहा: "जलग्रहण क्षेत्र में लगातार बारिश के कारण एहतियात के तौर पर रेडहिल्स टैंक से 750 क्यूसेक पानी छोड़ा गया और प्रवाह लगभग 2000 क्यूसेक है। सरप्लस चैनल के किनारे निचले इलाकों में रहने वाले लोग सतर्क रहें।"
तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने स्थिति का जायजा लेने के लिए ग्रेटर चेन्नई कॉरपोरेशन कार्यालय में बाढ़ नियंत्रण कक्ष का दौरा किया।


..........
2
1021 views    0 comment
6 Shares

हैदराबाद/ तेलंगाना
रैलियों और सार्वजनिक जनसभाओं पर 2 जनवरी तक प्रतिबंध

राज्य के पुलिस महानिदेशक श्री एम. महेंद्र रेड्डी आईपीएस ने घोषणा की है कि कोविड और ओमिकरन के नियंत्रण के तहत 2 जनवरी तक राज्य में रैलियों और जनसभाओं पर प्रतिबंध रहेगा. उन्होंने कहा कि सभी जिलों के पुलिस अधीक्षकों और पुलिस आयुक्तों को राज्य भर के सभी जिलों में प्रतिबंध को सख्ती से लागू करने का निर्देश दिया गया है. कोविड के प्रावधान के तहत राज्य सरकार द्वारा सभी के लिए मास्क पहनना अनिवार्य करने और जनता को सामाजिक दूरी का पालन करने की आवश्यकता पर शिक्षित करने के निर्देश जारी किए जा रहे हैं. यह स्पष्ट किया गया कि सार्वजनिक स्थानों पर मास्क नहीं पहनने वालों पर नियमानुसार 1,000 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा। उन्होंने कहा कि पुलिस अधिकारियों को सरकारी निर्देशों को लागू करने का निर्देश दिया गया है ताकि सभी लोग कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें. डीजीपी ने आज जारी एक बयान में कहा कि उन्होंने पुलिस अधिकारियों को अनुमत गतिविधियों में कर्तव्य के रूप में कोविड नियमों और विनियमों का पालन करने और इस संबंध में सख्त कार्रवाई करने को कहा है.

..........