logo
logo
(Trust Registration No. 393)
aima profilepic
Shashank Bhushan Mishra
All India Media Association

कलयुग केवल नाम अधारा पं0 राघवेंद्र शास्त्री

सलेमपुर/देवरिया (राष्ट्र की परम्परा)
सलेमपुर के हरैया में चल रहे
श्रीमद् भागवत कथा के पांचवें दिन कथा वाचक पं0 राघवेंद्र शास्त्री जी ने भागवत कथा का महत्व बताते हुए प्रभु राम व कृष्ण जन्म की कथा सुनाई। शास्त्री जी ने कहा कि कलयुग में भागवत की कथा सुनने से जीव को मोक्ष की प्राप्ति होती है। साथ ही जन्म जन्मांतर के पापों का अंत भी होता है।
राम विवाह के प्रसंग में उन्होंने बताया कि माता सीता भक्ति और शक्ति की रूप हैं और शिव धनुष अंहकार का प्रतीक है। उन्होंने श्रीराम विवाह प्रसंग को आगे बढ़ाते हुए कहा कि मां सीता के विवाह के लिए हो रहे धनुष यज्ञ प्रकरण के दौरान जब कोई भी राजा धनुष नहीं तोड़ पाए तो जनक जी परेशान हो गए। इसके बाद गुरू विश्वामित्र जी बोले हे राम उठो और धनुष को तोड़कर जनक के दुख को दूर करो। गुरू की आज्ञा पाकर भगवान राम उठे और धनुष को तोड़ दिया।
सीताजी ने भगवान राम के गले में जयमाला डाल दिया। श्रीराम जन्म की कथा के दौरान हो रहे संगीत की धुन पर श्रोता झूम उठे। पं0 राघवेंद्र शास्त्री ने श्रीमद्भागवत कथा में भक्तों को श्री कृष्ण जन्म की कथा सुनाई। भगवान श्रीकृष्ण के जन्मोत्सव की कथा भक्तों को श्रवण कराते हुए कहा कि श्रीकृष्ण का जन्म हुआ तो अपने आप जेल के ताले खुल गए और वासुदेव की बेड़ियां खुल गईं। वासुदेव भगवान ने श्रीकृष्ण इस संसार के पालनहार हैं। एक टोकरी में लेकर यमुना नदी को पार कर यशोदा मां और नंदलाल के पास छोड़ जाते हैं।
इसकी कानोकान खबर कंस को नहीं लग पाती। भगवान श्रीकृष्ण ने दुष्टों का नाश करने के लिए ही धरती पर जन्म लिया था। इस धरती को अधर्म से मुक्ति दिलाई। पंडित शास्त्री महाराज ने भगवान श्रीकृष्ण के गोकुल में जन्म लेने पर "नन्द के आनंद भयों जय कन्हैयालाल की हाथी घोड़ा पालकी, जय कन्हैयालाल की सहित अनेक भजन सुनाकर श्रद्धालुओं को आनंदित कर दिया। श्रीकृष्ण जन्मोत्सव के दौरान श्रद्धालुओं ने माखन मिश्री का प्रसाद लगाकर जमकर उत्सव मनाया गया।
उक्त अवसर पर मुख्य यजमान राधिका देवी,सुभाषचन्द्र दुबे,अजय दूबे वत्स,अशोक तिवारी,अनूप उपाध्याय,सतीश दुबे,शैलेंद्र दुबे,कृपाशंकर मिश्र,संजय चतुर्वेदी, अंकित त्रिवेदी एवम विष्णुधर द्विवेदी,अनिल मिश्र आदि लोग मौजूद रहे

..........
4
1049 views    0 comment
1 Shares

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर योगाभ्यास कराया गया ।

सलेमपुर/देवरिया अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर आज सलेमपुर तहसील अंतर्गत विभिन्न प्राथमिक विद्यालय व उच्च प्राथमिक विद्यालय और सरकारी संस्थान व गैर सरकारी संस्थानों में योगा अभ्यास किया गया जिसमें नगर पंचायत सलेमपुर, नगर पंचायत लार,नगर पंचायत मझौली राज, में योगा अभ्यास किया गया वही उच्च प्राथमिक विद्यालय चेरो विकासखंड सलेमपुर में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर बच्चों को भी योगाभ्यास कराया गया उच्च प्राथमिक विद्यालय चेरो के अध्यापक शशिकांत भास्कर, संजीव कुमार, रमेश कुमार संजय उपाध्याय,अल्पना मिश्रा, रेनू देवी, अर्चना मनुराज, गीता देवी सुमन देवी ने विद्यालय में नामांकित बच्चों के साथ योगा अभ्यास किया और बच्चों को योग करो निरोग रहो का संदेश दिया । इस अवसर पर उच्च प्राथमिक विद्यालय चेरो के प्रभारी प्रधानाध्यापक संजय कम कुमार उपाध्याय ने कहा कि योग करने से व्यक्ति का मस्तिष्क और शरीर दोनों ही स्वस्थ रहता है योग करने से विभिन्न प्रकार के रोगों से मुक्ति मिल जाती है हर व्यक्ति को अपने दिनचर्या में कुछ समय निकालकर प्रतिदिन योग करना चाहिए । वही भाई प्राथमिक विद्यालय
चांदपलिया में भी अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर बच्चों के साथ साथ ग्रामीणों को भी योगाभ्यास कराया गया प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक मैनेजर यादव योगाभ्यास कराया और यह संदेश दिया कि योग करो निरोग रहो ।

..........
4
748 views    0 comment
0 Shares

*आर्केस्ट्रा मालिक की हत्या, शव देवरहवा बाबा हाल्ट के समीप बरामद*

सलेमपुर/देवरिया
सलेमपुर कोतवाली क्षेत्र के चेरो चौराहे के समीप किराए के मकान में रामपुकार गोंड पुत्र मिठाईलाल गोंड उम्र 35 वर्ष निवासी बरहज बाजार रहकर आर्केस्ट्रा चलता था। बीती रात उसकी मकान पर हत्या कर दी गयी और लाश को देवरहवा बाबा हाल्ट के पास फेक दिया गया। शव को कब्जे में लेकर पुलिस पोस्टमार्टम के लिए भेज रही है। मैके पर भारी पुलिस बल उपस्थित। पुलिस अधीक्षक, क्षेत्राधिकारी, कोतवाल भी मौके पर पहुँचे। अर्केस्टा संचालक बीती रात अकेले अपने किराए की मकान पर सो रहे थे और आर्केस्टा में काम करने वाले कर्मचारी लगन होने के कारण रात को आवास पर नही थे सुबह जब आर्केस्टा में काम करने वाले कर्मचारी आवास पर पहुंचे तो उन्होंने देखा की आवास के बाहर खून पसरा है और रामपुकार गायब है तो उन्होंने उनकी खोजबीन चालू की अपने अगल बगल लोगो से पूछताछ किया लेकिन किसी ने भी उनको सुबह में देखने से इंकार कर दिया तब अर्केस्टा में काम करने वाले कर्मचारियों ने इसकी सूचना सलेमपुर पुलिस को दिया जिसके बाद सलेमपुर कोतवाल समेत सैकड़ों की संख्या में पुलिस मौके पर पहुंची और खोज बीन चालू किया लेकिन कोई सुराग हाथ नहीं लगा तब फोरेंसिक टीम और डोग स्काट को देवरिया से बुलाया गया डोग स्काट के मदत से लाश किस दिशा में ले जाया गया है इसका पता लगा जिसके बाद पुलिस ने घंटो तक खोजबीन किया तब जाकर लाश देवरहा बाबा रेलवे स्टेशन से सौ मीटर दूर एक छोटे से गढ्ढे में लाश दिखाई दिया लाश का पंचनामा कर पोस्ट मारड़म के लिए भेज दिया गया अपराधियों की कोई सूचना नही मिली है ।

..........
20
1739 views    0 comment
0 Shares

महंगाई के खिलाफ माकपा का एकदीवशीय धरना ।

सलेमपुर/देवरिया (राष्ट्र की परम्परा)आज दिनांक 31-05 -2022 को देश के अंदर सारे वामपंथी दलों द्वारा राष्ट्रीय आह्वान पर एक दिवसीय धरना प्रदर्शन कर प्रधानमंत्री महोदय को सलेमपुर माननीय उप जिलाधिकारी के द्वारा देवरिया को दिया गया इस धरने की अध्यक्षता कॉमरेड श्री राम कुशवाहा की अध्यक्षता में हुई इसको संचालन राजेंद्र गुप्ता ने किया इस सभा को माकपा जिला कमेटी के साथी कॉमरेड हरे कृष्णा कुशवाहा ने कहा कि देश के अंदर बढ़ती महंगाई ने आम जनजीवन को परेशान किया है आज महंगाई हद से भी ज्यादा ही हो चुकी है आम आदमी का जहां इनकम घट रही है वहीं अडानी की लगातार संपत्ति बढ़ रही है सरकार को तत्काल कदम उठाना चाहिए महंगाई पर केंद्र सरकार को अपनी पेट्रोल और डीजल पर एक्साइज ड्यूटी को घटाकर राहत देना चाहिए 2014 के बाद सरकार ने केवल डीजल और पेट्रोल पर अभी तक 26 लाख करोड़ से ज्यादा कमाई कर चुकी है जहां करो ना काल में कच्चा तेल सस्ता था वही भारत सरकार ने देश की जनता को लूटने का काम किया प्रेमचंद यादव ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि आज जहां बेरोजगारी सारे रिकॉर्ड तोड़ रही है वही उन सरकारी कंपनियों को भी बेचने का काम कर रही है जिस सरकारी कंपनियों में देश के नौजवानों को नौकरी देना चाहिए दूसरी तरफ सरकारी कंपनियों को सरकार औने पौने दामों पर इस देश की पूंजी पतियों को बेच रही है सार्वजनिक कंपनियों को बेचकर सिर्फ कारपोरेट को अमीर बनाया जा रहा है और देश की जनता को लगातार गरीब बना रही है इस सभा को संबोधित करते हुए कॉमरेड बलविंदर ने बताया कि मोदी सरकार की 8 साल की कुशासन और जनविरोधी नीतियों ने आम लोगों को कमजोर कर दिया है इस सरकार हम दो हमारे दो की नीतियों पर चल रही है आज देश के अंदर आ समानता के ऐसी दीवार खड़ी कर दी गई है कि एक तरफ सिर्फ 166 लोग और दूसरी तरफ पूरे देश की 125 करोड़ जनता यह स्थिति बहुत भयावह है जहां देश के संसद ने यह जानकारी दी कि जीएसटी नोटबंदी और करोना कॉल की वजह से इस देश के अंदर 700000 से भी ज्यादा कंपनियां बंद हो गई इस सरकार ने देश के ऊपर इस कर्ज को बढ़ाकर जो 2014 में ₹100000 था आज उसको 128 लाख करोड़ पार पहुंचाने का काम किया है बड़े बड़े पूंजीपतियों के कर्ज माफ कर रही है और किसानों को दिए हुए सम्मान निधि अयोग्य बता कर 200 करोड़ रुपए से भी ज्यादा की वसूली करने जा रही है यह सरकार इस सभा में राम छोटू यादव राजेंद्र गुप्ता लालचंद रामबचन संजय गौड़ आदि शामिल रहे

..........
0
554 views    0 comment
0 Shares


योगी सरकार का बजट खेत मजदूरों, ग्रामीण मजदूरों के साथ छलावा।

उत्तर प्रदेश खेत मजदूर यूनियन के अध्यक्ष व महासचिव ने योगी सरकार के बजट को ग्रामीण गरीबों के साथ छलावा करार दिया है। बजट मेहनतकश जनता के हितों के साथ खिलवाड़ करता है। बजट में ग्रामीण गरीबों के लिए मुफ्त बिजली, मुफ्त शिक्षा, मुफ्त इलाज के साथ ही गरीबों के लिए रोजगार पर विशेष ध्यान देना चाहिए था। समस्त खेत मजदूरों व मनरेगा मजदूरों को 60 साल उम्र पूरी करने पर 5000 रुपये मासिक वृद्धावस्था पेंशन दी जानी चाहिए। विधवा विकलांग पेंशन की धनराशि में भी बढ़ोतरी किये जाने की जरुरत है। अनुसूचित जातियों के विकास हेतु आवंटन में वृद्धि होनी चाहिए।मुफ्त सरकारी शिक्षा व इलाज पर अधिक आवंटन होना चाहिए। समस्त गरीबों के बच्चों को कक्षा एक से उच्च शिक्षा तक छात्रवृति दी जानी चाहिए। मनरेगा मजदूरों को रोजगार व मजदूरी के भुगतान तथा रोजगार के दिनों में बढोत्तरी और मजदूरी की दर में बढोत्तरी की जानी चाहिए। उपरोक्त मदों में बजट आबंटन बढ़ाने की जरूरत है ताकि बजट से एक हद तक गरीब मेहनतकश जनता को फायदा मिल सके।
सतीश कुमार (अध्यक्ष) बृजलाल भारती (महासचिव)
उत्तर प्रदेश खेत मजदूर यूनियन 10 विधान सभा मार्ग लखनऊ 226001

..........
0
1308 views    0 comment
0 Shares

*सर्वोच्च अंक पाने वाले बच्चों को किया गया सम्मानित*

सलेमपुर देवरिया
क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पंचायत चाँदपलिया में स्थित सेंट जेवियर्स एकेडमी में वार्षिक परीक्षा का परिणाम घोषित किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ सर्वप्रथम विद्यालय के अध्यक्ष/प्रबंधक गोरखनाथ द्विवेदी व शिवा जी द्विवेदी ने माँ सरस्वती के चित्र पर माल्यर्पण कर प्रारम्भ किया ततपश्चात वार्षिक परीक्षा में सर्वोच्च अंक पाने वाले बच्चों को सम्मानित किया गया। सम्मान व पुरस्कार पाकर मेधावियों का मन हर्षित हो उठा, कार्यक्रम का संचालन कर रहें विद्यालय के वरिष्ठ अध्यापक अमरजीत तिवारी ने बताया कि विद्यार्थी जीवन बहुत ही अच्छा होता है। उन्होंने बताया कि किसी भी परीक्षा या प्रतियोगिता को पास करने के लिए लक्ष्य का होना आवश्यक है। यदि लक्ष्य है तो किसी भी कार्य में सफलता पाने से कोई नही रोक सकता पूरे विद्यालय में सर्वोच्च अंक पाने वाले जूनियर कक्षा सातवीं से रंजीत कुशवाहा व छठवीं से नंदनी गुप्ता तथा प्राइमरी से प्रियांशु कुशवाहा कक्षा पांच व अवनी उपाध्याय कक्षा चार से सर्वोच्च अंक प्राप्त किए
विद्यालय के अध्यक्ष गोरखनाथ द्विवेदी ने विद्यालय के टॉपर्स नंदनी गुप्ता सहित चारो मेधावियों का शिक्षण शुल्क माफ कर दिया और ये भी बताया की भविष्य में ऐसे मेधावियों को निःशुल्क शिक्षण देने का कार्य करेंगे उक्त अवसर पर विद्यालय के निदेशक गजेंद्र कुमार द्विवेदी, प्रधानाचार्य कमलेश पाठक तथा अध्यापको में रवि प्रकाश गौतम, सुधीर कुशवाहा पल्लवी द्विवेद, जया पाण्डेय, श्वेता भारती, प्रीती सिंह, सिद्धि बर्नवाल, अलका कुशवाहा, शिल्पा कुशवाहा, अमीषा कुशवाहा, अश्मतरा खातून आदि उपस्थित हो बच्चों को बधाई दिया।

..........
13
713 views    0 comment
7 Shares

*सर्वोच्च अंक पाने वाले बच्चों को किया गया सम्मानित*
सलेमपुर देवरिया सलेमपुर तहसील क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पंचायत चाँदपलिया में स्थित सेंट जेवियर्स एकेडमी में वार्षिक परीक्षा का परिणाम घोषित किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ सर्वप्रथम विद्यालय के अध्यक्ष/प्रबंधक गोरखनाथ द्विवेदी व शिवा जी द्विवेदी ने माँ सरस्वती के चित्र पर माल्यर्पण कर प्रारम्भ किया ततपश्चात वार्षिक परीक्षा में सर्वोच्च अंक पाने वाले बच्चों को सम्मानित किया गया। सम्मान व पुरस्कार पाकर मेधावियों का मन हर्षित हो उठा, कार्यक्रम का संचालन कर रहें विद्यालय के वरिष्ठ अध्यापक अमरजीत तिवारी ने बताया कि विद्यार्थी जीवन बहुत ही अच्छा होता है। उन्होंने बताया कि किसी भी परीक्षा या प्रतियोगिता को पास करने के लिए लक्ष्य का होना आवश्यक है। यदि लक्ष्य है तो किसी भी कार्य में सफलता पाने से कोई नही रोक सकता पूरे विद्यालय में सर्वोच्च अंक पाने वाले जूनियर कक्षा सातवीं से रंजीत कुशवाहा व छठवीं से नंदनी गुप्ता तथा प्राइमरी से प्रियांशु कुशवाहा कक्षा पांच व अवनी उपाध्याय कक्षा चार से सर्वोच्च अंक प्राप्त किए
विद्यालय के अध्यक्ष गोरखनाथ द्विवेदी ने विद्यालय के टॉपर्स नंदनी गुप्ता सहित चारो मेधावियों का शिक्षण शुल्क माफ कर दिया और ये भी बताया की भविष्य में ऐसे मेधावियों को निःशुल्क शिक्षण देने का कार्य करेंगे उक्त अवसर पर विद्यालय के निदेशक गजेंद्र कुमार द्विवेदी, प्रधानाचार्य कमलेश पाठक तथा अध्यापको में रवि प्रकाश गौतम, सुधीर कुशवाहा पल्लवी द्विवेद, जया पाण्डेय, श्वेता भारती, प्रीती सिंह, सिद्धि बर्नवाल, अलका कुशवाहा, शिल्पा कुशवाहा, अमीषा कुशवाहा, अश्मतरा खातून आदि उपस्थित हो बच्चों को बधाई दिया।

..........
0
0 views    0 comment
0 Shares

*सर्वोच्च अंक पाने वाले बच्चों को किया गया सम्मानित*
सलेमपुर देवरिया सलेमपुर तहसील क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पंचायत चाँदपलिया में स्थित सेंट जेवियर्स एकेडमी में वार्षिक परीक्षा का परिणाम घोषित किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ सर्वप्रथम विद्यालय के अध्यक्ष/प्रबंधक गोरखनाथ द्विवेदी व शिवा जी द्विवेदी ने माँ सरस्वती के चित्र पर माल्यर्पण कर प्रारम्भ किया ततपश्चात वार्षिक परीक्षा में सर्वोच्च अंक पाने वाले बच्चों को सम्मानित किया गया। सम्मान व पुरस्कार पाकर मेधावियों का मन हर्षित हो उठा, कार्यक्रम का संचालन कर रहें विद्यालय के वरिष्ठ अध्यापक अमरजीत तिवारी ने बताया कि विद्यार्थी जीवन बहुत ही अच्छा होता है। उन्होंने बताया कि किसी भी परीक्षा या प्रतियोगिता को पास करने के लिए लक्ष्य का होना आवश्यक है। यदि लक्ष्य है तो किसी भी कार्य में सफलता पाने से कोई नही रोक सकता पूरे विद्यालय में सर्वोच्च अंक पाने वाले जूनियर कक्षा सातवीं से रंजीत कुशवाहा व छठवीं से नंदनी गुप्ता तथा प्राइमरी से प्रियांशु कुशवाहा कक्षा पांच व अवनी उपाध्याय कक्षा चार से सर्वोच्च अंक प्राप्त किए
विद्यालय के अध्यक्ष गोरखनाथ द्विवेदी ने विद्यालय के टॉपर्स नंदनी गुप्ता सहित चारो मेधावियों का शिक्षण शुल्क माफ कर दिया और ये भी बताया की भविष्य में ऐसे मेधावियों को निःशुल्क शिक्षण देने का कार्य करेंगे उक्त अवसर पर विद्यालय के निदेशक गजेंद्र कुमार द्विवेदी, प्रधानाचार्य कमलेश पाठक तथा अध्यापको में रवि प्रकाश गौतम, सुधीर कुशवाहा पल्लवी द्विवेद, जया पाण्डेय, श्वेता भारती, प्रीती सिंह, सिद्धि बर्नवाल, अलका कुशवाहा, शिल्पा कुशवाहा, अमीषा कुशवाहा, अश्मतरा खातून आदि उपस्थित हो बच्चों को बधाई दिया।

..........
0
0 views    0 comment
0 Shares

*सर्वोच्च अंक पाने वाले बच्चों को किया गया सम्मानित*
सलेमपुर देवरिया सलेमपुर तहसील क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पंचायत चाँदपलिया में स्थित सेंट जेवियर्स एकेडमी में वार्षिक परीक्षा का परिणाम घोषित किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ सर्वप्रथम विद्यालय के अध्यक्ष/प्रबंधक गोरखनाथ द्विवेदी व शिवा जी द्विवेदी ने माँ सरस्वती के चित्र पर माल्यर्पण कर प्रारम्भ किया ततपश्चात वार्षिक परीक्षा में सर्वोच्च अंक पाने वाले बच्चों को सम्मानित किया गया। सम्मान व पुरस्कार पाकर मेधावियों का मन हर्षित हो उठा, कार्यक्रम का संचालन कर रहें विद्यालय के वरिष्ठ अध्यापक अमरजीत तिवारी ने बताया कि विद्यार्थी जीवन बहुत ही अच्छा होता है। उन्होंने बताया कि किसी भी परीक्षा या प्रतियोगिता को पास करने के लिए लक्ष्य का होना आवश्यक है। यदि लक्ष्य है तो किसी भी कार्य में सफलता पाने से कोई नही रोक सकता पूरे विद्यालय में सर्वोच्च अंक पाने वाले जूनियर कक्षा सातवीं से रंजीत कुशवाहा व छठवीं से नंदनी गुप्ता तथा प्राइमरी से प्रियांशु कुशवाहा कक्षा पांच व अवनी उपाध्याय कक्षा चार से सर्वोच्च अंक प्राप्त किए
विद्यालय के अध्यक्ष गोरखनाथ द्विवेदी ने विद्यालय के टॉपर्स नंदनी गुप्ता सहित चारो मेधावियों का शिक्षण शुल्क माफ कर दिया और ये भी बताया की भविष्य में ऐसे मेधावियों को निःशुल्क शिक्षण देने का कार्य करेंगे उक्त अवसर पर विद्यालय के निदेशक गजेंद्र कुमार द्विवेदी, प्रधानाचार्य कमलेश पाठक तथा अध्यापको में रवि प्रकाश गौतम, सुधीर कुशवाहा पल्लवी द्विवेद, जया पाण्डेय, श्वेता भारती, प्रीती सिंह, सिद्धि बर्नवाल, अलका कुशवाहा, शिल्पा कुशवाहा, अमीषा कुशवाहा, अश्मतरा खातून आदि उपस्थित हो बच्चों को बधाई दिया।

..........
0
0 views    0 comment
0 Shares

कर्मचारियों के देशव्यापी आम हड़ताल को समर्थन ।

सलेमपुर/देवरिया आज दिनांक 29/03/2022 को कर्मचारियों के देश व्यापी आम हड़ताल को उत्तर प्रदेश खेतमज़दूर यूनियन के सलेमपुर देवरिया के साथियों ने खेतमज़दूर यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष कामरेड सतीश कुमार के नेतृत्व में सलेमपुर क्षेत्रीय कार्याल से सरकार के जन विरोधी नीतियों के खिलाफ नारेबाजी करते हुए शहर के मुख्य मार्ग होते हुए तहसील पर पहुचे कर माननीय राज्यपाल महोदय के नाम सम्बोधित 18 सूत्रीय मांग पत्र उपजिलाधिकारी सलेमुर को सौंपा गया।इस दौरान नुक्कड़ मीटिंग को संबोधित करते हुए कामरेड सतीश कुमार ने कहा कि ये भाजपा की सरकार सार्वजनिक उपक्रमो को अपने व्यापारी मित्रों को औने -पौने दामो में बेंच रही है।साथ ही ये सरकार नौजवानों को रोजगार देने में पूरी तरह से विफल रही है। और ये सरकार गरीब,मज़दूर व किसान विरोधी है।महगाई आसमान छू रहा है जिससे गरीबो व कमजोरों के ऊपर चौतरफा मार पड़ रहा है। इस लिए जनता को जन विरोधी नीतियों के खिलाफ लामबंद होकर लड़ना पड़ेगा। मनरेगा के बजट के अंदर जो कटौती है तत्काल रोका जाय। व मजदूरी 600 रुपए किया जाय। बृद्ध,विधवा,विकलांग पेंशन को 3000 रुपए किए जय। इस कार्यक्रम में कामरेड हरे कृष्ण कुशवाहा, बलविंदर मौर्य,श्रीराम प्रसाद, राजेंद्रगुप्त,रामछठ्ठू चौहान, अनील यादव, सिकंदर कुमार,सुधाकर, शिवलाल,अलग प्रसाद, लालू प्रसाद,विंध्याचल चौहान,तारा देवी, लीलावती देवी,रामायण यादव,शकुंतला देवी,संगीता देवी,मुकेश कुमार शाह, संजय गोंड, दुर्गेश पासवान,सद्दाम मफ्फसा,अनिता देवी,गंगा देवी,सुशील यादव,रामचंद्र खरवार हरि कृष्ण यादव और पूर्णमासी कुशवाहा इत्यादि उपस्थित रहे ।

..........
4
777 views    0 comment
0 Shares

सत्य परेशान हो सकता है पराजित नही -पं०राघवेंद्र शास्त्री


सलेमपुर/देवरिया के ग्राम वीजापुर झंगटौर में चल रहे श्रीमद्भागवत कथा के तीसरे दिन केरल से पधारे कथावाचक पं0 राघवेंद्र शास्त्री जी ने कहा कि सत्य परेशान हो सकता है लेकिन परास्त नहीं हो सकता। सत्य की विजय अवश्य होती है और असत्य को हार का सामना करना पड़ता है। इसलिए मनुष्य को सत्य मार्ग पर ही चलना चाहिए। उन्होंने प्रहलाद चरित्र का वर्णन करते हुए कथा का रसपान कराया उन्होंने कहा कि हिरण्यकश्यप नामक दैत्य ने घोर तप किया, तप से प्रसन्न होकर ब्रह्माजी प्रकट हुए और कहा कि मांगों जो मांगना है। यह सुनकर हिरण्यकश्यप ने अपनी आंखें खोली और ब्रह्माजी को अपने समक्ष खड़ा देखकर कहा-प्रभु मुझे केवल यही वर चाहिए कि मैं न दिन में मरूं, न रात को, न अंदर, न बाहर, न कोई हथियार काट सके, न आग जला सके, न ही मैं पानी में डूबकर मरूं,सदैव जीवित रहूं। उन्होंने उसे वरदान दिया। कथा सुनाते हुए शास्त्री ने कहा कि हिरण्यकश्यप के पुत्र प्रहलाद भगवान विष्णु के परम भक्त थे। यह बात उनके पिता हिरण्यकश्यप को बर्दाश्त नहीं थी। सारी कोशिश के बाद भी हिरण्यकश्यप प्रहलाद को भगवान विष्णु की भक्ति करने से रोक नहीं पाया तो उसने उसे मारने के बारे में सोचा। फिर एक दिन प्रहलाद को मारने के लिए अपनी बहन होलिका की मदद ली। होलिका को भगवान शंकर से वरदान मिला हुआ था। उसे वरदान में एक ऐसी चादर मिली थी जिसे ओढ़ने पर अग्नि उसे जला नहीं सकती थी। होलिका उस चादर को ओढ़कर और प्रहलाद को गोद में लेकर अग्नि में बैठ गई। वह चादर उड़कर प्रहलाद के ऊपर आ गई और प्रहलाद की जगह होलिका आग में भस्म हो गई।
प्रहलाद आज भी पूरी दुनिया में विष्णु भक्त के नाम से पुकारे जाते हैं। उन्होंने कथा में अन्य प्रसंगों को सुनाते हुए कहा कि भागवत कथा समाज में छिपी कुरीतियों को दूर करने का संदेश देती है। इसलिए लोगों को कथा जरूर सुननी चाहिए। कथा में
गुरु भगवानदास शास्त्री जी के अलावा यजमान विंध्यवासिनी देवी,कृष्णा कांत मिश्र,भूपेंद्र मिश्र,अनिल मिश्र,सुनील मिश्र,रविशंकर मिश्र,अजय दुबे वत्स,बृजेश दुबे आदि श्रोता मौजूद रहे।

..........
8
2646 views    0 comment
0 Shares

शहीदे आजम भगत सिंह,राजगुरु और सुखदेव की शहादत दिवस मनाया गया।

सलेमपुर/देवरिया आज दिनांक 23/03/2022 को भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के सलेमपुर क्षेत्रीय कार्यालय पर शहीदे आजम भगत सिंह,राजगुरु और सुखदेव का शहादत दिवस मनाया गया।इस कार्यक्रम की शुरुवात शहिद भगत सिंह,राजगुरु और सुखदेव के चित्रों पर माल्यार्पण कर किया गया।सभी साथियों ने बारी- बारी शहीदों के चित्रों पर पुष्प चढ़ाकर अपनी अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की। और उन वीर शापूतो की कुर्बानी को याद किया गया। इस कार्यक्रम को सलेमपुर ब्रांच मंत्री कामरेड हरे कृष्ण कुशवाहा ने कहा कि आज 90 वर्ष शहादत के हो चुके है।लेकिन भगत सिंह,राजगुरु और सुखदेव जी नौजवानों के आदर्श है। नौजवानों को इन क्रांतिकारियों से बहुत ही प्रेरणा व शिख मिलती है।हर नौजवान को आज इनके आदर्शो को अपनाना चाहिए तभी आनेवाले दिनों में लोकतंत्र मजबूत होगा। देश व प्रदेश के अंदर साम्प्रदायिक ताकते आज लोकतंत्र को कमजोर करने व संविधान को बदलने की साजिश कर रही है। जिससे हमारी आजादी के ऊपर खतरे बढ़ गई है।इन ताकतों को रोकने के लिए हमे भगत सिंह के दिखाए रास्ते को अपनाना पड़ेगा।इस कार्यक्रम में अनिल यादव,बलविंदर मौर्य,सिकंदर,राजेश यादव,राकेश उपाध्याय, प्रेमचंद यादव,दुर्गेश पासवान,रईस अहमद, परवेज आलम,सादाब उमेश गुप्ता महमूद अहमद ,राजेश शाह,अनिकेत रावत इत्यादि साथियों ने हिस्सेदारी की।

..........
5
1820 views    0 comment
0 Shares

अज्ञात व्यक्तियों द्वारा केले की फसल को बर्बाद किया गया ।

सलेमपुर /देवरिया सलेमपुर तहसील अंतर्गत ग्राम ज्ञान छपरा निवाशी विशाल पांडेय केले की खेती करते है इन्होंने सलेमपुर तहसील के कई गांवों में केले की खेती की है और ग्रामीणों को भी केले के खेती की जानकारी देकर उन्हें भी प्रोत्साहित करते है विशाल पांडेय ने चाँदपलिय ग्राम सभा मे भी गणेश द्विवेदी से खेत लेकर 4 बीघा केला लगाया है और केली को बल्हि और तार से घेर रखा है ताकि कोई जानवर केले को नष्ट न कर सके विगत दिनांक 22/03/2022 को रात्रि में कुछ अज्ञात लोगों द्वारा उनके केले की खेती को किसी धारदार हथियार द्वारा काट कर बर्बाद कर दिया गया है सुबह जब ग्रामीणों ने देखा तो विशाल पांडेय को सूचना दिया गया विशाल पांडेय से बात करने पर उन्होंने बताया कि मेरा लाखो का नुकसान हो चुका है ।इसके पहले भी हमारी केले की खेती को नुकसान पहुचाया गया है लेकिन इस बार अत्यधिक नुकसान हुआ है उन्होंने कहा कि मैने इस संदर्भ में सलेमपुर कोतवाली में तहरीर दी दिया है ।आगे की कार्यवाही पुलिस करेगी ।

..........
0
810 views    0 comment
0 Shares

तीसरी बार फिर भाजपा ने सलेमपुर में लहराया परचम

सलेमपुर विधान सभा चुनाव में लगातार दूसरी बार भाजपा को जीत मिली है। भाजपा गठन के बाद संयोग रहा है कि देवी देवताओं के नाम वाले भाजपा प्रत्याशी को जीत मिल सका है। भाजपा के गठन के बाद से हुए आठ विधान सभा चुनावों में दुर्गा, काली के बाद विजय लक्ष्मी को जीत मिली है। इसके पूर्व तीन बार भाजपा दूसरे स्थान पर भी रह चुकी है। वहीं तीन विधानसभा चुनावों में पार्टी मुख्य लड़ाई से बाहर रही थी। कभी सलेमपुर विधानसभा क्षेत्र कांग्रेस और समाजवादियों का गढ़ माना जाता था, लेकिन पिछले दो विधानसभा चुनावों ने समाजवादियों के गढ़ में भाजपा ने सेंधमारी कर लिया है। 1980 में भाजपा पार्टी के गठन हुआ। पार्टी के गठन होने के बाद पहली बार कमल के निशान पर दुर्गा प्रसाद मिश्र चुनाव लड़े थे। उन्होंने हरिकेवल को हराकर भाजपा को पहली बार जीत दिलाई थी। 1985 के चुनाव में पार्टी को हार का सामना करना पड़ा। वहीं 1991 के रामलहर में भी भाजपा के अनिरुद्ध मिश्र को जनता दल के स्वामीनाथ से हार का सामना करना पड़ा। 1993 के विधान सभा चुनाव में बसपा के आनन्द यादव ने भाजपा के रामदेव सिंह को हराया था। इसके बाद तो भाजपा पार्टी विधान सभा क्षेत्र में कमजोर होती गई। वहां सपा और बसपा के बीच लड़ाई सिमट कर रह गई। भाजपा के प्रत्याशी 1996, 2002, 2007 में लडाई से बाहर रहे। 2009 के लोकसभा चुनाव पूर्व विधानसभा क्षेत्रों का परिसिमन हुआ। जिसमें सलेमपुर विधानसभा सुरक्षित हो गया। 2012 के विधान सभा चुनाव में भाजपा ने विजय लक्ष्मी गौतम को अपना प्रत्याशी बनाया। सपा लहर में मनबोध प्रसाद ने विजय लक्ष्मी गौतम को हरा दिया। वर्ष 2017 के विधान सभा चुनाव में भाजपा से टिकट कटा तो विजय लक्ष्मी गौतम सपा का दामन थाम ली। भाजपा ने काली प्रसाद को टिकट दिया। काली प्रसाद ने सपा की प्रत्याशी विजय लक्ष्मी गौतम को 24 हजार के मतों से हराया। 2022 के विधान सभा चुनाव के पहले विजय लक्ष्मी गौतम भाजपा में आ गई। भाजपा ने उन्हें अपना प्रत्याशी बनाया। पार्टी के उम्मीदों पर जनता ने उन्हें आर्शिवाद देकर विजयी दिलाया। दुर्गा, काली के बाद एक बार फिर विजय लक्ष्मी ने भाजपा का परचम लहराया। इस सीट पर भाजपा को अभी तक हुए विधान सभा सभा चुनाव में तीन बार जीत मिली है जबकि तीन बार वह दूसरे स्थान पर रही
सलेमपुर विधान सभा चुनाव में लगातार दूसरी बार भाजपा को जीत मिली है। भाजपा गठन के बाद संयोग रहा है कि देवी देवताओं के नाम वाले भाजपा प्रत्याशी को जीत मिल सका है। भाजपा के गठन के बाद से हुए आठ विधान सभा चुनावों में दुर्गा, काली के बाद विजय लक्ष्मी को जीत मिली है। इसके पूर्व तीन बार भाजपा दूसरे स्थान पर भी रह चुकी है। वहीं तीन विधानसभा चुनावों में पार्टी मुख्य लड़ाई से बाहर रही थी

..........
5
1819 views    0 comment
0 Shares

तीसरी बार फिर भाजपा ने सलेमपुर में लहराया परचम

सलेमपुर विधान सभा चुनाव में लगातार दूसरी बार भाजपा को जीत मिली है। भाजपा गठन के बाद संयोग रहा है कि देवी देवताओं के नाम वाले भाजपा प्रत्याशी को जीत मिल सका है। भाजपा के गठन के बाद से हुए आठ विधान सभा चुनावों में दुर्गा, काली के बाद विजय लक्ष्मी को जीत मिली है। इसके पूर्व तीन बार भाजपा दूसरे स्थान पर भी रह चुकी है। वहीं तीन विधानसभा चुनावों में पार्टी मुख्य लड़ाई से बाहर रही थी। कभी सलेमपुर विधानसभा क्षेत्र कांग्रेस और समाजवादियों का गढ़ माना जाता था, लेकिन पिछले दो विधानसभा चुनावों ने समाजवादियों के गढ़ में भाजपा ने सेंधमारी कर लिया है। 1980 में भाजपा पार्टी के गठन हुआ। पार्टी के गठन होने के बाद पहली बार कमल के निशान पर दुर्गा प्रसाद मिश्र चुनाव लड़े थे। उन्होंने हरिकेवल को हराकर भाजपा को पहली बार जीत दिलाई थी। 1985 के चुनाव में पार्टी को हार का सामना करना पड़ा। वहीं 1991 के रामलहर में भी भाजपा के अनिरुद्ध मिश्र को जनता दल के स्वामीनाथ से हार का सामना करना पड़ा। 1993 के विधान सभा चुनाव में बसपा के आनन्द यादव ने भाजपा के रामदेव सिंह को हराया था। इसके बाद तो भाजपा पार्टी विधान सभा क्षेत्र में कमजोर होती गई। वहां सपा और बसपा के बीच लड़ाई सिमट कर रह गई। भाजपा के प्रत्याशी 1996, 2002, 2007 में लडाई से बाहर रहे। 2009 के लोकसभा चुनाव पूर्व विधानसभा क्षेत्रों का परिसिमन हुआ। जिसमें सलेमपुर विधानसभा सुरक्षित हो गया। 2012 के विधान सभा चुनाव में भाजपा ने विजय लक्ष्मी गौतम को अपना प्रत्याशी बनाया। सपा लहर में मनबोध प्रसाद ने विजय लक्ष्मी गौतम को हरा दिया। वर्ष 2017 के विधान सभा चुनाव में भाजपा से टिकट कटा तो विजय लक्ष्मी गौतम सपा का दामन थाम ली। भाजपा ने काली प्रसाद को टिकट दिया। काली प्रसाद ने सपा की प्रत्याशी विजय लक्ष्मी गौतम को 24 हजार के मतों से हराया। 2022 के विधान सभा चुनाव के पहले विजय लक्ष्मी गौतम भाजपा में आ गई। भाजपा ने उन्हें अपना प्रत्याशी बनाया। पार्टी के उम्मीदों पर जनता ने उन्हें आर्शिवाद देकर विजयी दिलाया। दुर्गा, काली के बाद एक बार फिर विजय लक्ष्मी ने भाजपा का परचम लहराया। इस सीट पर भाजपा को अभी तक हुए विधान सभा सभा चुनाव में तीन बार जीत मिली है जबकि तीन बार वह दूसरे स्थान पर रही
सलेमपुर विधान सभा चुनाव में लगातार दूसरी बार भाजपा को जीत मिली है। भाजपा गठन के बाद संयोग रहा है कि देवी देवताओं के नाम वाले भाजपा प्रत्याशी को जीत मिल सका है। भाजपा के गठन के बाद से हुए आठ विधान सभा चुनावों में दुर्गा, काली के बाद विजय लक्ष्मी को जीत मिली है। इसके पूर्व तीन बार भाजपा दूसरे स्थान पर भी रह चुकी है। वहीं तीन विधानसभा चुनावों में पार्टी मुख्य लड़ाई से बाहर रही थी

..........
14
1699 views    0 comment
0 Shares

तीसरी बार फिर भाजपा ने सलेमपुर में लहराया परचम

सलेमपुर विधान सभा चुनाव में लगातार दूसरी बार भाजपा को जीत मिली है। भाजपा गठन के बाद संयोग रहा है कि देवी देवताओं के नाम वाले भाजपा प्रत्याशी को जीत मिल सका है। भाजपा के गठन के बाद से हुए आठ विधान सभा चुनावों में दुर्गा, काली के बाद विजय लक्ष्मी को जीत मिली है। इसके पूर्व तीन बार भाजपा दूसरे स्थान पर भी रह चुकी है। वहीं तीन विधानसभा चुनावों में पार्टी मुख्य लड़ाई से बाहर रही थी। कभी सलेमपुर विधानसभा क्षेत्र कांग्रेस और समाजवादियों का गढ़ माना जाता था, लेकिन पिछले दो विधानसभा चुनावों ने समाजवादियों के गढ़ में भाजपा ने सेंधमारी कर लिया है। 1980 में भाजपा पार्टी के गठन हुआ। पार्टी के गठन होने के बाद पहली बार कमल के निशान पर दुर्गा प्रसाद मिश्र चुनाव लड़े थे। उन्होंने हरिकेवल को हराकर भाजपा को पहली बार जीत दिलाई थी। 1985 के चुनाव में पार्टी को हार का सामना करना पड़ा। वहीं 1991 के रामलहर में भी भाजपा के अनिरुद्ध मिश्र को जनता दल के स्वामीनाथ से हार का सामना करना पड़ा। 1993 के विधान सभा चुनाव में बसपा के आनन्द यादव ने भाजपा के रामदेव सिंह को हराया था। इसके बाद तो भाजपा पार्टी विधान सभा क्षेत्र में कमजोर होती गई। वहां सपा और बसपा के बीच लड़ाई सिमट कर रह गई। भाजपा के प्रत्याशी 1996, 2002, 2007 में लडाई से बाहर रहे। 2009 के लोकसभा चुनाव पूर्व विधानसभा क्षेत्रों का परिसिमन हुआ। जिसमें सलेमपुर विधानसभा सुरक्षित हो गया। 2012 के विधान सभा चुनाव में भाजपा ने विजय लक्ष्मी गौतम को अपना प्रत्याशी बनाया। सपा लहर में मनबोध प्रसाद ने विजय लक्ष्मी गौतम को हरा दिया। वर्ष 2017 के विधान सभा चुनाव में भाजपा से टिकट कटा तो विजय लक्ष्मी गौतम सपा का दामन थाम ली। भाजपा ने काली प्रसाद को टिकट दिया। काली प्रसाद ने सपा की प्रत्याशी विजय लक्ष्मी गौतम को 24 हजार के मतों से हराया। 2022 के विधान सभा चुनाव के पहले विजय लक्ष्मी गौतम भाजपा में आ गई। भाजपा ने उन्हें अपना प्रत्याशी बनाया। पार्टी के उम्मीदों पर जनता ने उन्हें आर्शिवाद देकर विजयी दिलाया। दुर्गा, काली के बाद एक बार फिर विजय लक्ष्मी ने भाजपा का परचम लहराया। इस सीट पर भाजपा को अभी तक हुए विधान सभा सभा चुनाव में तीन बार जीत मिली है जबकि तीन बार वह दूसरे स्थान पर रही
सलेमपुर विधान सभा चुनाव में लगातार दूसरी बार भाजपा को जीत मिली है। भाजपा गठन के बाद संयोग रहा है कि देवी देवताओं के नाम वाले भाजपा प्रत्याशी को जीत मिल सका है। भाजपा के गठन के बाद से हुए आठ विधान सभा चुनावों में दुर्गा, काली के बाद विजय लक्ष्मी को जीत मिली है। इसके पूर्व तीन बार भाजपा दूसरे स्थान पर भी रह चुकी है। वहीं तीन विधानसभा चुनावों में पार्टी मुख्य लड़ाई से बाहर रही थी

..........
0
0 views    0 comment
0 Shares

जगह-जगह फूल मालाओं से लादकर अपने विधायक का जनता ने किया स्वागत

सलेमपुर/देवरिया( राष्ट्र की परम्परा) सलेमपुर विधानसभा क्षेत्र से नव निर्वाचित भाजपा विधायिका विजय लक्ष्मी गौतम का कार्यकर्ताओ ने सलेमपुर में भाजपा नेता प्रकाश पांडेय उर्फ शलटू के नेतृत्व में भभ्य स्वागत किया इनका स्वागत में भाजपा कार्यकर्ता और क्षेत्र की जनता ने माल्यार्पण कर किया विजयलक्ष्मी गौतम का विजय जुलूस मुसैला,डेहरी, भरथुआ,पुरैना मनिहारी,महदहा से होते हुए सलेमपुर से निकाला गया।
सलेमपुर समता निवास पर सांसद रविन्द्र कुशवाहा,राज्यसभा सांसद सकलदीप राजभर,
जिलाध्यक्ष अन्तर्यामी सिंह,दीपक मिश्रा शाका को आभार करने के बाद विजयलक्ष्मी गौतम के साथ कार्यकर्ताओ ने ढोल नगाड़े, डीजे और भाजपा के झंडा के साथ पार्टी कार्यकर्ता मुख्य मार्ग से गांधी चौक,रेलवे स्टेशन होते हुए ओवरब्रिज के रास्ते नवलपुर,लार,मेहरौना,पिपरा चौराहा, पिंडी,अजना, रेवली,भागलपुर,कुन्डौली, सोहनाग भ्रमण करते हुए राहगीरों को व दुकानदारों को मिठाइयां खिलाकर खुशी का इजहार किया। सांसद रविन्द्र कुशवाहा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल नेतृत्व में सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास के मूल मंत्र की जीत है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के राष्ट्रवाद व चहुंमुखी विकास के साथ-साथ कानून के राज को जनता ने समर्थन दिया। जिलाध्यक्ष अन्तर्यामी सिंह ने कहा कि भाजपा एवं योगी सरकार की सत्ता में फिर से वापसी डबल इंजन की सरकार की सफलता को बताती है। यह जीत सुशासन, बेहतरीन न्याय प्रणाली, विकास और विश्वास की जीत है। जीत का श्रेय वहां की जनता को ज्यादा जाता है जिन्होंने अराजकता, लचर कानून-व्यवस्था, परिवारवाद के आगे प्रदेश और क्षेत्र के विकास को महत्ता दी। अशोक पांडेय ने कहा कि जनता का जनादेश ने साबित कर दिया कि यूपी के लिए योगी जी ही उपयोगी हैं।
जयनाथ कुशवाहा गुड्डन ने जनता के प्रति आभार ज्ञापित किया।
उक्त अवसर पर मण्डल अध्यक्ष कन्हैया लाल जायसवाल, अजय दुबे वत्स,अनूप उपाध्याय,अमित उपाध्याय,शिवदयाल बरनवाल,विनोद बरनवाल,रविशंकर मिश्र,विनय पांडेय,अभिषेक जायसवाल,पुनीत यादव,आशुतोष तिवारी,लल्लन सिंह,नागेंद्र गुप्ता,आनंद कुशवाहा,धर्मेन्द्र,अभिषेक मिश्र,अनूप मिश्रा,राकेश दुबे,इंदरजीत मौर्य,पिंटू तिवारी,अवधेश मद्देशिया, अरविंद तिवारी,सुमित मिश्र,यशवंत राजभर,छोटेलाल गुप्ता,रामजी चौहान, अभिनाश,प्रकाश पांडेय सलटू आदि उपस्थित रहे।

..........
16
1918 views    0 comment
1 Shares

माकपा की चुनावी जनसभा तेज ।


सलेमपुर (राष्ट्र की परम्परा) सलेमपुर बिधानसभा क्षेत्र से लगातार तीसरी बार विधानसभा सभा का चुनाव में एक ही राजनीतिक पार्टी के बैनर तले चुनाव लड़ रहे प्रत्यासी का० सतीश कुमार है जहाँ टिकट न मिलने पर अबिलम्ब लोग दूसरी पार्टियों से टिकट लेकर सलेमपुर बिधान सभा के चुनाव मैदान में जनता के बीच कूद जा रहे है वही सतीश कुमार माकपा के बैनर तले जनता की लड़ाइयां सालो से लड़ते रहे है सलेमपुर बिधान सभा से एकलौते ऐसे व्यक्ति है जिन्होंने अपने बिचारो से समझवता नही किया और जनता की सेवा की इस बिधानसभा में इनसे योग्य प्रत्यासी कोई नही ऐसा सभा को संबोधित करते हुए सुभासनी अली सहगल पूर्व सांसद कानपुर ने कहा जो माकपा पोलिट व्यूरो की सदस्य भी है इस सभा को संबोधित करते हुए सतीश कुमार ने जनता से अपील कोय की इस बार आप सब हमारा सहयोग करे जिससे कि हम बिधानसभा में जाकर आप की आवाज को बुलंद कर सकू इस सभा में माकपा के नेता बृजलाल भारती जो कि अखिल भरती किसान यूनियन के प्रदेश सचिव है ने और हरेकृष्ण कुशवाहा, रामनिवाश यादव, संजय गौण, जावेद हाशमी प्रेमचंद यादव आदि लोग उपस्तित रहे ।

..........
20
1168 views    0 comment
13 Shares

माकपा की चुनावी जनसभा तेज ।


सलेमपुर (राष्ट्र की परम्परा) सलेमपुर बिधानसभा क्षेत्र से लगातार तीसरी बार विधानसभा सभा का चुनाव में एक ही राजनीतिक पार्टी के बैनर तले चुनाव लड़ रहे प्रत्यासी का० सतीश कुमार है जहाँ टिकट न मिलने पर अबिलम्ब लोग दूसरी पार्टियों से टिकट लेकर सलेमपुर बिधान सभा के चुनाव मैदान में जनता के बीच कूद जा रहे है वही सतीश कुमार माकपा के बैनर तले जनता की लड़ाइयां सालो से लड़ते रहे है सलेमपुर बिधान सभा से एकलौते ऐसे व्यक्ति है जिन्होंने अपने बिचारो से समझवता नही किया और जनता की सेवा की इस बिधानसभा में इनसे योग्य प्रत्यासी कोई नही ऐसा सभा को संबोधित करते हुए सुभासनी अली सहगल पूर्व सांसद कानपुर ने कहा जो माकपा पोलिट व्यूरो की सदस्य भी है इस सभा को संबोधित करते हुए सतीश कुमार ने जनता से अपील कोय की इस बार आप सब हमारा सहयोग करे जिससे कि हम बिधानसभा में जाकर आप की आवाज को बुलंद कर सकू इस सभा में माकपा के नेता बृजलाल भारती जो कि अखिल भरती किसान यूनियन के प्रदेश सचिव है ने और हरेकृष्ण कुशवाहा, रामनिवाश यादव, संजय गौण, जावेद हाशमी प्रेमचंद यादव आदि लोग उपस्तित रहे ।

..........
2
1766 views    0 comment
0 Shares

 
देवरिया।  उत्तर प्रदेश सरकार के दावो और जमीनी हकीकत में बहुत ही अंतर नजर आ रहा है ।दूसरे शब्दों में कहे तो उत्तर प्रदेश सरकार  के सारे दावे फेल नजर आ रहे है और जनता रोड पर तड़प तड़प के दम तोड़ रही है ।

आज सुबह का वाक्या देवरिया जिले का है जो कि उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री जी के जिले से लगा हुआ जिला है एक महिला को सास लेने में तकलीफ होती है और उसके परिजन उसे जिला अस्पताल ले जाते है जहाँ उसको एडमिट नही किया जाता है । फिर उस महिला को उसके परिजन एक प्राइवेट  हॉस्पिटल में ले कर पहुचे जहाँ हॉस्पिटल प्रशासन ने ऑक्सीजन न होना अपनी मजबूरी बताई और महिला ने हॉस्पिटल के गेट पर ही तड़प के दम घुटने से मौत हो गई।
इसके बाद गुस्साए परिजनों ने उसकी लाश को रोड पर रखकर रोड़ जाम कर दिया जिसके बाद प्रशासन के समझाने पर जाम खत्म हुआ ।

..........
63
11042 views    0 comment
0 Shares

 चौरी चौरा (गोरखपुर)।आपदा प्रबंधन की जानकारी दी गई जी की  जंगल कौड़ियां ब्लाक अंतर्गत दो गॉव चुटहाँ और गायघाट मे आपदा सहायक अविनाश कुमार द्विवेदी द्वारा लोगों को आपदा प्रबंधन से संबंधित जानकारियां देकर लोगों को जागरूक किया गया, जिसमे लेखपाल जितेंद्र पाण्डेय गॉव के साथ ग्राम प्रधान तथा सभी ग्रामवासी शामिल थे।

यह कार्यक्रम चुटहाँ गांव के धर्मशाला मे किया गया जिसमें महिलाओ की संख्या सर्वाधिक थी। गायघाट में प्राइमरी स्कूल मे भी कार्यक्रम हुआ जिसमें बाढ़,आग, भूकंप, सर्प दंश,और ब्रजपात पर चर्चा हुआ। इसमें लोगों ने बताया कि गांव मे बरसात के समय जून से सितम्बर तक पानी लगा रहता है बोट के सहारे इन लोगो का काम काज चलता है। चौरी चौरा तहसील के ब्लॉक ब्रम्हपुर गॉव बरही मे भी आपदा प्रबंधन पर कार्यक्रम पंचायत भवन मे चला, 

यह कार्यक्रम टाइम्स सेंटर फॉर लर्निंग लिमिटेड द्वारा चल रहा है। कार्यक्रम संयोजक ने बताया कि यह कार्यक्रम 22 मार्च तक चलेगा, इसमें लंच का भी बन्दों बस्त है। 

..........
126
10339 views    0 comment
148 Shares


भाटपार रानी (देवरिया)। उत्तर प्रदेश के  तहसील भाटपाररानी अंर्तगत थाना खामपार  में थाना प्रभारी  मनोज कुमार प्रजापति के द्वारा मंदिर में शादी करवाई गई।

प्राप्त जानकारी के अनुसार लड़का और लड़की एक दूसरे को पूर्व में 4 सालों  से जानते थे । यह बात दोनों के माता पिता को मालूम पड़ने पर दोनों पक्षों ने शादी तय कर दी ।अचानक शादी से पहले किसी बात को लेकर लड़के और लड़की में विवाद हो गया । इस पर लड़के ने शादी से इंकार कर दिया ।

इस मामले को तुरंत संज्ञान में लेते हुए वर्तमान में थाना -प्रभारी खामपार मनोज कुमार प्रजापति ने दोनों को समझाबुझा के शादी करवा दी । लड़के को अपनी तरफ से 500 और लड़की को भी 500 रुपया देकर कुशल मंगल जीवन जीने का आशीर्वाद दिया ।पूर्व में भी प्रजापति जी ने इस तरह की 4 शादिया करवा चुके है ।

इस शादी में दोनों पक्षों के गांव के सम्मानित ब्यक्ति मौजूद रहे । साथ- साथ हेड कॉस्टेबल रणजीत सिंह और हेड महिला कांस्टेबल कविता चतुर्वेदी  और थाना दीवान -कपिलदेव चौरसिया कास्टेबल -धीरज कुमार  सोनकर ,भूपेंद्र शुक्ला, भारतेंदु शुक्ल और सुनील कुमार जी मौजूद रहे ।।

..........
126
36 views    0 comment
0 Shares


देवरिया। प्रभारी एसओजी टीम देवरिया एवं थानाध्यक्ष रामपुर कारखाना मय पुलिस टीम मुखबिर की सूचना पर पांडेय चक चौराहे के पास से एक ट्रक वाहन संख्या उत्तर प्रदेश 14 जी टी 0345 से टिशू पेपर के बंडल। के नीचे छिपा के रखी गई। 

 हरियाणा निर्मित एम्पीरियर ब्लू  अबैध अंग्रेजी शराब की 750 एम एल की  61 पेटी, 375 एम एल की 158 पेटी, 180 एम एल की 46 पेटी तथा मैकडावेल की 750 एम एल की 21 पेटी, 375 एम एल 172 पेटी ,180 एम एल की 72 पेटी, कुल 530 पेटी बरामद किया गया। 

इसकी अनुमानित कीमत लगभग 38 लाख रुपये है ट्रक वाहन जिसकी अनुमानित कीमत लगभग 14 लाख रुपये है, इस प्रकार कुल बरामदगी लगभग 52 लाख की गई है। 


।इस संबंध में अभियुक्त 01,मो o तारिक पुत्र मो. इंसाद निवासी -मजिदपुरम थाना-कोतवाली जनपद -हापुड़ ,02-अफरोज पुत्र जान मुहम्मद निवासी- मसूरी जनपद-गाजियाबाद की गिरफ्तारी कर नियमानुसार विधिक कार्यवाही की जा रही है। 

..........
126
10387 views    0 comment
0 Shares

सलेमपुर (देवरिया)। आल इंडिया किसान मोर्चा के आह्वान पर आज सलेमपुर में उत्तर प्रदेश खेत मजदूर यूनियन ने एस डी एम सलेमपुर को 8 सूत्रीय मांग पत्र दिया।

ज्ञापन में तीनों कृषि कानूनों को रद्द करने,  बिजली बिल 2020 को रद्द किये जाने,निजीकरण पर रोक लगाई जाने, सार्वजनिक सम्पतियों का निजीकरण बंद किया जाने, पेट्रोल, डीजल, गैस के बढ़े हुए दाम वापस लिए जाने, किसान आंदोलन में शामिल किसानों का उत्पीड़न बन्द किये जाने, पत्रकारों का उत्पीड़न बन्द किए जाने और गैरकानूनी तरीके से बंद पत्रकारों को रिहा किए जाने इत्यादि मांगें की गई हैं।

 इस कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश खेत मजदूर यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष सतीश कुमार ने कहा कि केंद्र सरकार और प्रदेश सरकार की नीतियां किसानों के लिए दमनकारी है। ये सरकार पूंजीवादी व्यवस्था को बढ़ावा दे रही है। इस कार्यक्रम में रामनिवास यादव, हरेकृष्ण कुशवाहा, जावेद हाशमी, बलविंद्र मौर्य, जयप्रकाश सिंह, गंगा देवी आदि लोग उपस्थित रहे ।

..........
126
982 views    0 comment
0 Shares


 सलेमपुर (देवरिया)। शांति भंग करने के आरोप में गिरफ्तार किसान नेता डॉ चतुरानन ओझा के जमानत को लेकर पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष कृष्णा जायसवाल,किसान नेता शिवाजी रॉय, दिव्यांग पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह व सामाजिक कार्यकर्ता अनिल शर्मा (आर टी आई कार्यकर्ता) विजय कुशवाहआ के साथ अनेको सामाजिक व राजनैतिक कार्यकर्ताओ ने डॉ चतुरानन के जमानत पर उपजिलाधिकारी के द्वारा हिला हवाली करने पर उपजिलाधिकारी कार्यालय पर घेरा डाल दिया।

 किसान नेता शिवाजी रॉय ने कहा की सरकार लोकतंत्र का गला घोंट कर सामाजिक, राजनैतिक मूल्यों की हत्या करने पर तुली है।इस परिप्रेक्ष्य में राकेश सिंह ने चेतवानी देते हुए  कहा कि अगर आज हमारे नेता की जमानत नहीं हुआ तो 30 जनवरी से तहसील गेट पर गांधी सहादत दिवस पर चौरी चौरा की 100वी वर्षगांठ सलेमपुर में मनाई जायगी।इस दौरान कमलेश यादव,संतोष नारायण चौधरी, परवेज आलम अंसारी,उमेश यादव, राजेश त्रिपाठी, कांग्रेस नेता संदेश यादव, विशाल विजेता यादव आदि सामाजिक व राजनैतिक कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

..........
126
29 views    0 comment
1 Shares


देवरिया प्रतिनिधि महासंघ के उपाध्यक्ष डॉ0 चतुरानन्द ओझा को सलेमपुर पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर पाबंद कर दिया गया।

प्राप्त सूचना के अनुसार पंचायत प्रतिनिधि महासंघ के अध्यक्ष डॉक्टर चतुरानन्द ओझा किसान आंदोलन के पक्ष में जिला मुख्यालय देवरिया में बीते कई दिनों से धरना दे रहे थे। उनको खुंखुन्दू पुलिस ने थाने बुलाकर पूछताछ की पश्चात खुखुंदू पुलिस द्वारा सलेमपुर कोतवाली लाकर शांति भंग की धाराओं में जेल भेज दिया जब यह सूचना कृष्णा जायसवाल को मिली तो कृष्णा जयसवाल विजय कुशवाहा लव शुक्ला प्रेमचंद यादव श्यामदेव यादव विकलांग महासभा के प्रतिनिधि मनोज सिंह अरविंद गिरी व किसान नेता शिवजी राय के साथ सलेमपुर कोतवाली समर्थन में पहुच गए ।

..........
126
10365 views    0 comment
0 Shares