logo
logo
(Trust Registration No. 393)
aima profilepic
SANJEEB KUMAR PADHEE
All India Media Association
5
2286 views    0 comment
7 Shares

लोको बरकानी के पहाड़ किनारे से  मिला शव । अंदाजा लगाया जा रहा है कि यह शव ६ दिनों से भी अधिक समय से यहाँ पड़ा था।

सुंदरगढ़ जिला स्थित बिसरा ब्लाक अंतर्गत आने वाले बंडामुंडा़ थाना क्षेत्र के लोको बरकानी गांव के समीप वाली पहाड़ के किनारे मिला एक अज्ञात शव।

,
रविवार की रात जब कुछ  स्थानीय लोग आर एस कालोनी के रास्ते पहाड़ किनारे से अपने घर जा रहे थे तभी पहाड़ किनारे जंगल की ओर से दुर्गंध आ रही थी दुर्गंध महसूस कर लोग इधर-उधर देखने लगे तभी उनकी नजर झाड़ियों के बीच पडा़ एक शव पर पड़ी, शव को पड़ा देख लोगों ने तुरंत इसकी जानकारी बंडामुंडा थाना को दी बंडामुंडा थाना जानकारी मिलने के तुरंत बाद घटनास्थल पर पहुंच मामले की छानबीन करने लगी,सोमवार की सुबह बिसरा अतिरिक्त तहसीलदार के उपस्थिति में शव को कब्जे में लेकर उसे राउरकेला सरकारी अस्पताल भेज दिया गया।शव को देखकर अनुमान लगाया जा रहा है कि किसी ने इस की बेरहमी से हत्या कर पहाड़ किनारे झाड़ियों के बीच फेंक दिया है मृत व्यक्ति की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है।

..........
1
2453 views    0 comment
8 Shares

सुंदरगढ़। जिला के कुतरा प्रखंड में गंभारडीही फ्रेंड्स क्लब द्वारा आयोजित पांच दिवसीय मेगा फुटबॉल टूर्नामेंट का रविवार को अंतिम मैच खेला गया। अंतिम मैच का मुकाबला टुडालगा और लकड़ा बंधुओं के बीच था। जिसमें टुडाल्गा चैंपियन २-० से आगे थे, जबकि लकड़ा ब्रदर्स दूसरे स्थान पर रहे।

जामपाली तीसरे और सालंगबहल चौथे स्थान पर रहे। इस मैच में कुल ३२ टीमों ने भाग लिया था। पुरस्कार समारोह में अतिथि के रूप में कुतरा पुलिस अधिकारी सुशांत कुमार परिडा़, जेएसडब्ल्यू सीएसआर प्रमुख संग्राम केशरी राउत, सत्यजीत सिन्हा, तुनमुरा सरपंच यमुना मिंज, अमरेश पांडा, बलराम पांडा आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

इस मैच में विजेता टीम को 50000 की चेक एवं रनर टीम को 30000 का चेक, तीसरे स्थान पर रहे टीम को ₹15000 का चेक और चौथे स्थान पर रहे टीम को ₹5000 का चेक अतिथियों द्वारा प्रदान किया गया।

मैच के रेफरी के रूप में इग्नेस मांझी, फ्रांसिस मिंज, रंजीत लाकड़ा, सुनील मिंज ने खेल प्रबंधन में अपना अहम योगदान दिया, अब देखना यह होगा कि आगामी दिनों में ओलंपिक खेल में सुंदरगढ़ जिला से कितने खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय खेल में भाग लेते हैं इसके पहले हॉकी खेल में महिला टीम में दो एवं पुरुष टीम में दो खिलाड़ी भाग लेकर अच्छा प्रदर्शन कर स्वदेश को लौटे हैं।

उसके बाद से ओडिशा सरकार एवं विभिन्न संस्थाओं द्वारा सभी खेलों का आयोजन कर खिलाड़ियों को प्रोत्साहन दे रहे हैं जिससे आगामी दिनों में अंतरराष्ट्रीय खेलो में ओडिशा से अनेक खिलाडि़यो के भाग लेने की संभावना जताई जा रही है।

..........
17
2915 views    0 comment
13 Shares

 सुंदरगढ़। जिले के राउरकेला अंतर्गत राष्ट्रीय बिहारी समाज की ओर से 26 महिलाओं को साड़ी,सूप, और नारियल वितरण किया गया।

छठ पूजा लोक आस्था और सद्भावना का पर्व है यहां लोग जाति धर्म भूल कर एक साथ छठ पूजा मनाते हैं । इसलिए इसे महापर्व कहा जाता है ।राष्ट्रीय बिहारी समाज की ओर से रेलवे कालोनी फांडी के निकट में 26 महिलाओं को साड़ी सूप नारियल का वितरण किया गया।

इसमें सिद्धार्थ लोहानी ,जय प्रकाश शर्मा, शिव शंकर विश्वकर्मा का सहयोग रहा। वही राष्ट्रीय बिहारी समाज के उड़ीसा प्रभारी उपेंद्र सिंह ,सुंदरगढ़ प्रभारी चंदन गुप्ता ,राउरकेला टाउन प्रभारी अभिषेक सिंह, मौजूदगी में वितरण किया गया। यह कार्यक्रम पिछले तीन सालों से किया जा रहा है।

छठ पूजा अब विश्वस्तरीय पूजा के रूप में तब्दील होती नजर आ रही है ऐसे तो हिंदू धर्म में दान ही सबसे बड़ा धर्म माना गया है जिसे देखते हुए राष्ट्रीय बिहारी समाज की ओर से हर वर्ष इस तरह की आस्था लोगों के बीच दान कर जताई जाती है।

आगामी 10  नवम्बर को संध्या अर्घ्य  एवं 11 नवम्बर को सुबह का अर्घ्य दिया जाएगा जिसको लेकर देशभर में पुरजोर तैयारियां देखने को मिल रही है।

..........
0
904 views    0 comment
1 Shares

सुंदरगढ़। जिला के राउरकेला में जिला स्तरीय कुश्ती एवं पुश-अप चैंपियनशिप का आयोजन किया गया। इसमें 50 खिलाड़ियों ने भाग लिया जिसमें कुश्ती चैंपियन राजा तांती घोषित हुए, वही पहली बार पुश-अप प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

इसमें चैंपियन सुमंता महानंदा हुए और युवती वर्ग में चैम्पियन अंजली साहू हुई।इस खेल के आयोजन में मुख्य अतिथि सीआरपीएफ सेकंड कमांड इन ताराचंद भट्ट थे, साथ ही सम्मानित अतिथि बिहार सांस्कृतिक परिषद के अध्यक्ष राम सिंह, राष्ट्रीय जन जागरण सेवा संघ सचिव अरुण सिंह, मनीष तिवारी रेफ्री वासु बनर्जी ऑर्गेनाइजर ओपी सिंह ने दीप प्रज्वलित कर कुश्ती का शुभारंभ करवाया।

सम्मानित अतिथि जितेंद्र सिंह शिव शंकर विश्वकर्मा, विकास शर्मा ,के द्वारा खिलाड़ियों को पुरस्कार वितरण किया गया और साथ ही कार्यक्रम को सफल बनाने में शशि राय ,चंदन यादव, अभिषेक सिंह, सुनील सिंह, भोला सिंह ,का योगदान रहा वही रेफरी बासुदेव बनर्जी, राम प्रसाद यादव, रूप नारायण सिंह, शेमसुन लकड़ा,भोला यादव को भी सम्मानित किया गया। विश्वजीत सिंह सुनील साहू रघुवीर शर्मा विष्णु शर्मा राजेश साहू सुरेश शर्मा बबलू साहू आदर्श जयसवाल रोहित शर्मा मनीष कुमार चंदन यादव सोहन शर्मा अकाश प्रसाद बंधन यादव चंदन यादव कुश्ती में अच्छा प्रदर्शन किया तथा राकेश नायक, मंडल, देवी पुष्टि, सोहन शर्मा ,पवन यादव, ने पुश-अप प्रतियोगिता में अच्छा प्रदर्शन किया। अब देखना यह है कि शहर वासियो के इस प्रयास से आगामी प्रतियोगिता में क्या फर्क देखने को मिलता है।

..........
1
2976 views    0 comment
23 Shares

सुंदरगढ़। जिला के बंडामुंडा रेलवे क्षेत्र में आने वाले आर केबिन के रास्ते बंडामुंडा़ से आरएस कालोनी जाने वाले मार्ग में आने वाले रेलवे फाटक के समीप एक अज्ञात शव मिला था जिसे कुछ लोगो ने रेलवे फाटक के नजदीक पड़ा देखा, शव पड़ा देख लोगों ने बंडामुंडा थाना को इसकी जानकारी दी।

जानकारी मिलने के बाद बंडामुंडा थाना मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में घटनास्थल पर पहुंच शव का परीक्षण किया। शव परीक्षण के उपरांत पुलिस द्वारा कब्जे में लेकर राउरकेला सरकारी अस्पताल के शवगृह में रखवा दिया गया।

शव की पहचान अर्जुन बहादुर थापा (५६) बीरमित्रापुर निवासी के रूप में हुई है। शव के साथ नजदीक ही पड़े एक बैग में आधार कार्ड, वोटर पहचान पत्र, स्मार्ट कार्ड आदि कागजादो के आधार पर शव की पहचान की गई है।

..........
18
1597 views    0 comment
23 Shares

सुंदरगढ़। 2 वर्ष के लम्बे लाॅकडाउन के बाद धनतेरस में दिखी बाजारो में रौनक बाजार ग्राहकों से भरा दिखा लेकिन बिक्री मंदा रही।

सुंदरगढ़ जिला के राजगांगपुर एवं राउरकेला शहर में धनतेरस को लेकर शहर में चहल-पहल २ साल के बाद देखने को मिला वही राजगांगपुर एवं राउरकेला शहर के बाजारों मे देखी गई भीड राउरकेला शहर का सबसे बाजार पुराना स्टेशन रोड जहां तांबा पीतल की दुकानें सजी हुई नजर आई ग्राहकों की भीड़ देखी गई ग्राहक और दुकानदार काफी खुश थे।

2 साल के बाद में ऐसी रौनक देखने को मिली डेली मार्केट के बाजार में स्टील बर्तनों की दुकान में जैसे हर साल भीड़ देखी जाती है उस दरमियान इस बार बर्तनों की बिक्री कम देखी गई ।

झाड़ू की बिक्री ज्यादा देखी गई राउरकेला शहर के मंगल भवन चौक से लेकर बिसरा चौक तक काफी भीड़ थी सभी दुकानों में जैसे फूलों की दुकान, पूजा सामग्री की दुकान सोना-चाँदी की दुकान, बर्तनो की दुकान, आदि में काफी भीड़ देखी गई। दो साल बाद खुली छूट मिलने से लोगो में खरीदारी का उत्साह ऐसा था कि सोशल डिस्टेंस नियम का किसी को ख्याल ही नही रहा। किसी के चेहरे पर मास्क था तो किसी चेहरे बेनकाब, यहां तक दुकानदारों के चेहरे पर मास्क नहीं दिखी। सभी लोग कोरोना माहमारी को मात देने में लगे हुए थे।
, काफी दिनों के बाद सरकार के आदेश पर शहर में लोगों के बीच खुशीया देखी गई वही ग्राहकों में महंगाई को लेकर असंतोष देखा गया महंगाई को लेकर इच्छा के अनुसार बाजार नहीं कर रहे लोग केवल जरूरत की समान ही खरीदते देखे गए।

..........
0
462 views    0 comment
11 Shares

सुंदरगढ़। जिला के राउरकेला शहर में सिविल टाउनशिप स्थित श्री गुरु अर्जुन देव गुरुद्वारा में निशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया।

मुख्य अतिथि डी,आर, पटनायक ने शिविर का उद्घाटन किया। इस शिविर में जय प्रकाश हास्पिटल के तरफ से जाँच सुविधा उपलब्ध कराई गई थी।

शिविर में सुबह 10, बजे से दोपहर 3, बजे तक जाँच की गई। इस शिविर में ल200 लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। 

इस अवसर पर सेलूट तिरंगा राउरकेला इकाई के अध्यक्ष सुरेश शर्मा,जय प्रकाश हास्पिटल के अध्यक्ष संजय बंसल, गुरविंदर सिंह, गुरुद्वारा कमेटी के संतोष सिंह, सचिव त्रिलोचन सिंह कोषाध्यक्ष मनजीत सिंह के सहयोग से यह कार्यक्रम रखा गया।

इस शिविर में हृदय रोग विशेषज्ञ डॉक्टर प्रदीप कुमार, डॉ. श्रुति खरे स्त्री एवं प्रसूती रोग विशेषज्ञ डॉ देवाशीष पटनायक, डॉ मले रंजन परीडा, डॉक्टर सत्यव्रत जेना आदि चिकित्सको ने अपनी सेवाएँ दी।

..........
7
327 views    0 comment
19 Shares

राउरकेला( ओड़िशा)।  युवा समाजसेवी एवं सुपर 20 सामाजिक संस्था के प्रमुख नितेश कुमार के द्वारा सोमवार के दिन राउरकेला के अतिरिक्त जिलापाल के माध्यम से ओड़िशा प्रदेश के 5 टी सचिव के नाम ज्ञापन सौंपा गया। ज्ञापन के माध्यम से बताया किया गया कि प्रदेश में महापर्व छठ समारोह आगामी 9 नवंबर नहाय खाय, ९ नवंबर खारना, 11 नवंबर सांयकालीन अर्घ्य एवं 11 नवंबर प्रातः कालीन अर्घ्य के साथ मनाया जाएगा। अतः नदी अथवा जलाशय के तट पर 10 नवंबर सांयकालीन अर्घ्य एवं 11 नवंबर प्रातः कालीन अर्घ्य सूर्य भगवान को समर्पित करने की परंपरा है। जिसे ध्यान में रखते हुए छठ घाटों पर उचित व्यवस्था करने की आवश्यकता है। कोरोना पर नियंत्रण को ध्यान में रखते हुए कई अन्य राज्यों ने भी उचित स्वास्थ्य तथा सुरक्षा पाबंदियों के साथ छठ उत्सव की अनुमति दी है। छठ व्रतियों को पूजा में कोई परेशानी ना हो इसके लिए राउरकेला के सभी घाटों पर छठ महापर्व मनाने की व्यवस्था करने से छठ व्रतियों को परेशानी नहीं होगी । राउरकेला सहित प्रदेश के लगभग सभी इलाकों में छठ पूजा मनाया जाता है।

इस त्यौहार में नदी अथवा तालाब के पानी में उतर कर डूबते और उगते सुर्य को अर्ध्य दिया जाता है। समाजसेवी नितेश कुमार ने अनुरोध किया कि प्रोटोकॉल का पालन करते हुए सादगी से छठ पूजा करने की व्यवस्था की दिशा में उचित मार्ग प्रशस्त किया जाए।

उन्होंने कहा कि उन्हें पूर्ण विश्वास है कि इस विषय पर यथाशीघ्र संज्ञान लेने के उपरांत महापर्व छठ पूजा हेतु प्रार्थना जरूर स्वीकार की जाएगी।

..........
1
345 views    0 comment
0 Shares

मुंबई। महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने फ़िल्म ‘सोसायटी’ का पोस्टर लॉन्च किया। राज्यपाल भवन में हुए कार्यक्रम में राज्यपाल कोश्यारी ने कहा कि ऐसी फिल्में बननी चाहिए, जो समाज का दर्पण हैं। इन दिनों पाश्चात्य संस्कृति पर ज्यादातर फिल्में बनती हैं, जबकि भारतीय संस्कृति और समाज के अनछुए पहलुओं पर लगातार फ़िल्में बनाने की ज़रूरत है। क्योंकि आज के युवा परंपराओं से कट रहे हैं, इसलिए फ़िल्म मेकर्स की ज़िम्मेदारी बनती है कि वे इस बात का ख्याल रखें और युवाओं को संस्कृति से जोड़े रखें। इस तरह की कहानियों पर जोर दें। साथ ही उन्होंने पूरी टीम को फिल्म ‘सोसायटी’ के लिए बधाई दी और उत्साहवर्द्धन किया।

इस मौक़े पर फ़िल्म के प्रोड्यूसर राजेश मोहंती, फ़िल्म के राइटर और डायरेक्टर धीरज सार्थक के अलावा फ़िल्म के अभिनेता आईआरएस डिप्टी कमिश्नर अन्वेष और अभिनेत्री सपना के पति मौजूद रहे। एसआर इंटरप्राइजर्स के बैनर तले बनी इस फ़िल्म का संगीत अन्वेष ने ही दिया है। सच्ची घटना पर बनी फ़िल्म 'सोसायटी', समाज का एक ऐसा सच बयान करती है, जिस पर दरअसल हमारी नज़र जाती तो है पर उसको एक फ़िल्म के रूप में ढालने की कोशिश बहुत कम होती है।

फ़िल्म में दिखाया गया है कि समाज में रहने वाले लोगो की मानसिकता रातों रात नहीं बदलती। इसमें काफ़ी वक़्त लगता है। यह कहानी एक ऐसे शख़्स की है जो सोशियो-साइकोपैथ है। उसका सामान्य व्यक्तित्व एक ख़ास स्थिति में बदल जाता है और उसके बाद वो ख़तरनाक तरीक़े से व्यवहार करता है। फ़िल्म एक ऐसी प्रेम कहानी है जो देखने वालों को झकझोर कर रख देगी। सामाजिक मुद्दे पर बनी इस फ़िल्म में डिप्टी कमिश्नर (आईआरएस) अन्वेष न सिर्फ दमदार लीड रोल में है बल्कि साथ ही फ़िल्म में म्यूजिक भी दिया है।

अन्वेष ब्यूरोक्रेसी के साथ-साथ क्रिएटिव फील्ड से जुड़े हैं। आपको बता दें कि अन्वेष का उड़ीसा से गहरा नाता है। अन्वेष राउरकेला के रहने वाले हैं और इन दिनों मुंबई में पोस्टेड है। अन्वेष सिविल सर्विसेस में आने से पहले से ही फ़िल्म और संगीत से जुड़े रहे हैं। ये सरकारी डिपार्टमेंट के लिए भी कई फिल्में बना चुके है। फ़िल्म को सीनियर जर्नलिस्ट धीरज सार्थक ने लिखा है। डायरेक्टर धीरज सार्थक अपनी फिल्मों के जरिए अक्सर समाजिक मुद्दों को उठाते हैं। वेबसीरीज में काम कर चुकी अभिनेत्री सपना पति भी फ़िल्म में नजर आएंगी। एसआर इंटरप्राइजेज के बैनर तले बनी यह फ़िल्म जल्द रिलीज होगी।

..........
0
1445 views    0 comment
1 Shares

राउरकेला। शहर में मनाया जा रहा सैल्यूट तिरंगा का चौथा स्थापना दिवस को सैल्यूट ।जयप्रकाश हॉस्पिटल के संयुक्त तत्वावधान मे बड़े ही हर्षोल्लाश से जय प्रकाश हॉस्पिटल कन्वेंशन हॉल में संध्या ४ बजे से आयोजित किया गया।।
ऐ  इस अवसर पर राउरकेला के सभी अग्रणी सामाजिक संस्थाओं, कोविड सेनानी, अपने अपने क्षेत्र में अव्वल , नारी सशक्तिकरण एवं बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान में अहम भूमिका निभा रहे सभी लोगो का सम्मान किया गया।इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में राउरकेला विधायक शारदा प्रसाद नायक, सम्मानित अतिथि के रूप में लायंस क्लब के पूर्व डिस्ट्रिक्ट गवर्नर हरदीप सिंह, राउरकेला चैम्बर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष प्रवीण गर्ग, ओड़िशा प्रांतीय मारवाड़ी युवा मंच के प्रांतीय अध्यक्ष नरेश अग्रवाल , वरिष्ठ समाज सेवी मांगीलाल बोथरा , सैल्युट तिरंगा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य रमेश अग्रवाल बरसुआं वाले, जय प्रकाश हॉस्पिटल के चेयरमैन संजय बंसल, सैल्युट तिरंगा के प्रांतीय उपाध्यक्ष एवं बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के प्रांतीय संयोजक सुरेश जी शर्मा, सैल्युट तिरंगा के प्रांतीय संरक्षक बिस्वनाथ डे मंच पर उपस्थित थे। इस अवसर पर हरियाणा नागरिक संघ, उत्कल प्रादेशिक मारवाड़ी सम्मेलन, मारवाड़ी युवा मंच, मारवाड़ी महिला सम्मेलन, नीलम फाउंडेशन, लायंस क्लब, रोटरी क्लब, संकल्प संस्थान, अखिल भारतीय अग्रवाल महिला सम्मेलन के साथ अनेक स्वनाम धन्य गणमान्य जन उपस्थित थे। इस अवसर पर संस्कृत गोल्ड मेडलिस्ट, इकोनॉमिक्स के राउरकेला टोपर, वर्ल्ड रिकॉर्ड धारी पंचिंग में, लेखक, आदि को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के संयोजक सुरेश शर्मा थे जिन्होंने इस कार्यक्रम की परिकल्पना कर इसे कार्यान्वित किया । सह संयोजक पिंकू जायसवाल थे। मंच संचालन उषा अग्रवाल ने किया।इस कार्यक्रम को सफल बनाने में सैल्युट तिरंगा के जिला अध्यक्ष संजय झा, कार्यकारी अध्यक्ष गुरिंदर सिंह, उपाध्यक्ष चरणजीत सिंह सलूजा, उपाध्यक्ष बिस्वास अग्रवाल, सचिव प्रतीक क्याल, कोषाध्यक्ष जय प्रकाश शर्मा। स के मोहन और जयप्रकाश हॉस्पिटल के चेयरमैन श्री संजय बंसल और डॉक्टर चंदन बंसल का विशेष योगदान रहासैल्युट तिरंगा का चौथा स्थापना दिवस ।

..........
1
1864 views    0 comment
1 Shares

सुंदरगढ़। सुंदरगढ़ जिले के राजगांगपुर डालमिया भारत सीमेंट लिमिटेड की ओर से गांधी जयंती के उपलक्ष में डालमिया भारत सीमेंट लिमिटेड के निर्देशक चैतन्य श्रीवास्तव के नेतृत्व में राजगांगपुर रेलवे स्टेशन पर गांधी जी के फोटो पर पुष्पमाला अर्पण कर रेलवे स्टेशन को साफ कर स्वच्छता का संदेश दिया गया।
गांधी जयंती के अवसर पर डालमिया भारत सीमेंट लिमिटेड के निर्देशक चैतन्य श्रीवास्तव के नेतृत्व में ग्रुप के अधिकारी एवं कर्मचारी मिलकर राजगांगपुर रेलवे स्टेशन की साफाई कर स्थानीय नागरिकों को स्वच्छता का संदेश दिया गया। इस अवसर पर डालमिया ग्रुप की ओर से स्थानीय अस्पताल में रोगियों के बीच फल वितरण भी किया गया और गांधी जी के विचार पर चलकर स्वच्छता का संदेश देते हुए सभी अधिकारियों कर्मचारियों ने शपथ ली कि हमें स्वच्छता पर हरदम ध्यान देने की आवश्यकता है, तभी देश स्वच्छ होगा।

..........
0
806 views    0 comment
0 Shares

5
163 views    0 comment
1 Shares

राउरकेला।  सामाजिक संगठन राजस्थान परिषद के स्वर्ण जयंती के अवसर पर नवनियुक्त कार्यकारिणी के द्वारा आज विश्व हृदय दिवस के अवसर पर अमर भवन परिसर में निशुल्क ह्रदय जांच एवं मधुमेह जांच शिविर का आयोजन राजस्थान परिषद व जयप्रकाश अस्पताल रिसर्च सेंटर के संयुक्त तत्वावधान में किया गया।

इस मौके पर मुख्य अतिथि के रुप में राउरकेला पुलिस अधीक्षक मुकेश कुमार भांमु, सम्मानित अतिथि के रूप में राउरकेला नगर विधायक व जिला योजना बोर्ड के अध्यक्ष शारदा प्रसाद नायक, राजस्थान परिषद के संरक्षक काशी प्रसाद झुनझुनवाला सह संरक्षक गोपाल बगड़िया अध्यक्ष शैलेंद्र मारोठिया सचिव पवन गीडिया जेपी अस्पताल के चेयरमैन संजय बंसल जेपी अस्पताल के डायरेक्टर डॉ चंदन बंसल मंचासीन थे। इस मौके पर अतिथियों को पुष्प गुच्छ व मोमेंटो देकर परिषद द्वारा सम्मानित किया गया। अतिथियों के द्वारा भगवान गणेश जी की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। इस मौके पर मुख्य अतिथि एसपी श्री भामु ने कहा कि मारवाड़ी समाज के लोग सेवा भाव के साथ-साथ भवन स्कूल एवं अस्पताल एवं अन्य सामाजिक क्षेत्रों में इनका योगदान अतुलनीय है घर में सेवा भाव के साथ साथ अपने से बड़े लोगों का सम्मान करने की शिक्षा हमें घर से मिलती है। हमेशा बड़ों का सम्मान करना चाहिए। यह कार्य अपने घर से ही आरंभ करना चाहिए।

राउरकेला स्मार्ट सिटी में एक स्वच्छ परिवेश में लोगों के लिए पार्क व लाइब्रेरी बड़े आकार में बनाई जाए जिसमें बड़े से लेकर युवा वर्ग के लोग कुछ समय के लिए एकांत में बैठकर अच्छे वातावरण में अच्छी सोच पैदा करें व्यायाम के साथ-साथ आपसी बातचीत कर समाज के हित में कुछ अच्छी सोच पैदा करें आगामी दिनों में जिला प्रशासन इस कार्य में पहल करेगा ।यह मैं आशा करता हूं।

सम्मानित अतिथि शारदा प्रसाद नायक ने कहा कि आज राजस्थान परिषद के स्वर्ण जयंती के अवसर पर अपने प्रथम कार्यक्रम में प्रथम चरण में जो निशुल्क ह्रदय जांच एवं मधुमेह जांच शिविर किया है। इसके लिए वर्ष 2021 22 कमेटी के सभी पदाधिकारी धन्यवाद के पात्र हैं । राजस्थान परिषद शहर का सबसे पुराना सामाजिक संगठन है।  इस संगठन में समाज के लोग एकजुट होकर समाज के विकास को लेकर काम करते हैं। आगामी दिनों में समाज के पदाधिकारी गण शहर के विकास के लिए और काम करें अपने सुझाव दें। शहर का विकास और कैसे हो इस पर अमल करें आपके सुझाव से शहर का चहुंमुखी विकास होगा आज राजस्थान परिषद एवं जेपी अस्पताल के संयुक्त तत्वाधान में जो कार्यक्रम हुआ है, उसकी जितनी प्रशंसा की जाए, उतनी कम है ।

आज इस मौके पर जे पी अस्पताल के डायरेक्टर डॉ चंदन बंसल डॉक्टर सर्जन समीर पाणिग्रही मेडिकल स्पेशलिस्ट डॉक्टर प्रवीण कुमार सिंह हृदय स्पेशलिस्ट डॉ त्रिलोचन अग्रवाल सहित अन्य डॉक्टर व कर्मचारी उपस्थित थे।

इस मौके पर पूर्व अध्यक्ष मांगीलाल बोथरा तरुण कुमार मालानी श्यामसुंदर सोमानी जगदीश प्रसाद हरित संरक्षक समिति सदस्य मुसद्दीलाल शर्मा उपाध्यक्ष जुगल किशोर मारोठिया छत्तर सिंह गोलछा पूर्व सचिव विनोद नरेड़ी सह सचिव गोपाल खेमानी समेत कमेटी के पदाधिकारी व वरिष्ठ सदस्य गण उपस्थित थे धन्यवाद ज्ञापन सचिव पवन गीडिया ने दिया मंच संचालन वरुण सोमानी ने किया।

..........
7
1933 views    0 comment
13 Shares

सुंदरगढ़। जिला के बिसरा ब्लाक अंतर्गत आनेवाले बिसरा थाना में नये थाना प्रभारी भगवान पुजारी ने पुलिस और जनता के बीच संवाद स्थापित करने के लिए "आमो पुलिस" कार्यक्रम के तहत एक बैठक का आयोजन कर क्षेत्र में कैसे कानून व्यवस्था को बनाए रखने के उपाय किए जाएं इसपर चर्चा की।

बिसरा अंचल में सड़क पर लगने वाली भीड़ को कैसे नियंत्रण किया जाए, नाबालिगो के वाहन चलाने पर कैसे लगाम लगाया जाए ।

मोटरसाइकिल पर तीन सवारी लेकर चलने वालो पर कैसे लगाम लगाया जाए, बिना हेलमेट के मोटरसाइकिल पर सवारी करने वालो को कैसे समझाया जाए और 15 दिन का समय दिया जाए दिए गए समय के बावजूद अगर लोग नही मानते है तो उन पर कार्रवाई की जाएगी। जो लोग कोर्ट में हियरिंग होने के बावजूद कोर्ट में मौजूद नहीं होते हैं उन लोगो को हियरिंग पर जाने की बात कही गई, अगर कोई समस्या होने से बिसरा थाना के नंबर पर संपर्क कर सकते हैं। थाना प्रभारी भगवान पुजारी ने आगे कहा कि रास्ता किनारे बिकने वाला शराब, हडि़या आदि को बहुत जल्द सड़क किनारे से हटाया जाएगा। सरकारी जमीन पर कब्जे किए हुए लोगो को बाहर निकाला जाएगा। अगर कोई शख्स पुलिस को किसी प्रकार की कोई जानकारी देता है तो उसे गुप्त रखा जाएगा। इस बैठक में बिसरा में पोस्मार्टम घर बनने पर भी चर्चा किया गया।

..........
8
2071 views    0 comment
10 Shares

सुंदरगढ़ जिला अंतर्गत आनेवाले कुआंरामुंडा प्रखंड के जमुनानाकी स्थित साईवैली आवासीय विद्यालय में एक छात्र ने आत्महत्या कर ली है। मृतक किशोर की पहचान सिद्धार्थ टुडू के रूप में हुई है, वह १०वीं कक्षा का छात्र था। घटना की सूचना पर कुआंरामुंडा चौकी अधिकारी ने मौके पर जाकर सुंदरगढ़ जिले के वैज्ञानिक टीम को बुलाया। जब वे पहुंचे, तो शव को उतार कर निरीक्षण किया गया। निरिक्षण के बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर एक आत्महत्या का मामला दर्ज कर शव परिक्षण के लिए भेज दिया।अभी तक आत्महत्या का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है, अन्य साथी छात्रों के अनुसार मृतक किशोर हमेशा अकेला रहता था। ऐसा माना जा रहा है कि किशोर किसी तरह की मानसिक उथल-पुथल से गुजर रहा था। पुलिस द्वारा घटना की तहकीकात जारी है।

..........
0
1234 views    0 comment
1 Shares

दादा दादी के साथ समय बिता कर बच्चे सीख रहे हैं संस्कार

सुंदरगढ़। जिला के राजगांगपुर स्थित डालमिया विद्या मंदिर के सभागार में विद्यालय के प्राचार्य डॉ. राघवेन्द्र द्विवेदी के नेतृत्व में ग्रैंड पेरेंट्स डे का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में प्रख्यात साहित्यकार, कवि,लेखक एवं वरिष्ठ पत्रकार डॉ सुशील दाहिमा" अभय" व सम्मानित अतिथि के रूप में संवाद पेपर के पूर्व संपादक व शिक्षक अरुण पंडा अपनी धर्मपत्नी के साथ उपस्थित थे।

कार्यक्रम में मंच संचालन ममता सारडा व तुलिका पांडे ने करते हुए कार्यक्रम के महत्वपूर्ण बिंदुओ पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियो द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर की गई। कार्यक्रम के आरम्भ में विद्यालय के छोटे-छोटे बच्चों ने बहुत ही खूबसूरत व मनमोहक अंदाज में दादा दादी व नाना नानी पर आधारित नृत्य,गीत प्रस्तुत कर खूब वाहवाही बटोरी।

विद्या मंदिर के प्राचार्य डॉ राघवेन्द्र द्विवेदी ने अपने अंदाज में सभा को संबोधित करते हुए इस कार्यक्रम के महत्व पर प्रका डाला,उन्होने अपने वाक्तब्य में अभिभावकों को सबोधित करते हुए अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा,सीख और संस्कार देने का अनुरोध किया।

वहीं मुख्य अतिथि डॉ सुशील दाहिमा ने उपस्थिति अभिभावकों को संबोधित करते हुए कहा कि- आज के इस भागदौड़ भरी जिंदगी में एकल परिवार का चलन बहुत तेजी से बढ़ रहा है। वहीं दूसरी ओर इस धारा के समांतर में कुछ लोग संयुक्त परिवार के बीच रहना पसंद करते हैं और एक साथ रहने में विश्वास रखते हैं।

इनका मानना है कि संयुक्त परिवार में रहने वाले घर के बुजुर्गों की मान मर्यादा का विशेष ध्यान दिया जाता है, युवा पीढ़ी के लिए बुजुर्गो की राय विशेष मायने रखती है। वहीं डॉ दाहिमा ने ग्रैंड पेरेंट्स के महत्व पर प्रकाश डालते हुए बताया कि संयुक्त परिवारों में बच्चों का लगाव अभिभावकों से ज्यादा दादा दादी,नाना नानी के प्रती होता है, और बच्चो के साथ दादा दादी भी ज्यादा समय बिताना बेहद पसंद करते हैं, बच्चों के साथ खेलना, कहानियां सुनना बेहद पसंद करते हैं।जो उनके जीवन में अच्छे संस्कार देने के साथ ही जीवन में बड़ा पाठ सिखाते हैं। ज्यादातर अभिभावक सिर्फ बच्चों की फरमाइशे और जिद पूरी करते हैं, क्यों कि उनके पास बच्चो के साथ बिताने के लिए समय नहीं होता है।आगे उन्होंने कहा कि संयुक्त परिवार में प्रेम बढ़ता है और एकजुटता बनी रहती है। बच्चों की जिंदगी में दादा दादी,नाना नानी का एक अलग महत्व है। इनसे बच्चों में संस्कार पनपते हैं। इन्हीं से बच्चे सीखते हैं कि अपने अभिभावकों के साथ कैसा व्यवहार करना चाहिए। डॉ दाहिमा ने कहा कि मेरा मानना है कि दादा दादी,नाना नानी बच्चों की एक तरह से लाइब्रेरी है तो कभी गेम सेंटर।वे बच्चों के शिक्षक है और बच्चे उन्हीं से सिखते है कि बड़ों को कैसे आदर सम्मान दिया जाएं।

इस मौके पर उन्होंने हिंदी दिवस के पखवाड़े पर हिन्दी को समृद्ध बनाने के लिए सभी से अपील की और कहा कि हिंदी के प्रचार-प्रसार सब की जिम्मेदारी है। जनमानस की भाषा ही सर्वश्रेष्ठ भाषा है और राष्ट्र भाषा भी जनमानस की भाषा होनी चाहिए।

इस मौके पर मुख्य अतिथि डॉ सुशील दाहिमा व अन्य अतिथि को शाल देकर सम्मानित किया गया। अतिथियों ने विभिन्न प्रतियोगिताओं में विजेयी हुए बच्चों को पुरस्कृत किया।

..........
0
1873 views    0 comment
1 Shares

सुंदरगढ़। अंतर्गत बिरमित्रापुर में एक तरफ सभी धर्मो के पूजा में रोक लगाई जा रही है कि सिर्फ 5 से 7 लोग ही कर सकते हो वही मेडिकल कार्ड के नाम पर सैकड़ो गरीब मजदूरो , असहाय, बुजुर्गों को दिनभर लाइन में खड़ा कराया जा रहा मेडिकल कार्ड के लिए जो सिर्फ बीपीएल कार्ड धारको को मिलना है तो क्यों नही सरकारी राशन डीलर के माध्यम से या आंगनवाड़ी के माध्यम से घर घर दिया गया।

ऐसा आरोप लगाया है बिरमित्रपुर भाजपा के युवा नेता व् समाजसेवी कुणाल गौरव ने। राज्य में आने वाले चुनाव को देखते हुए यहाँ की जनता को आकर्षित करने के लिए ये कार्यक्रम किया गया। पूरा प्रशासन मूकदर्शक बनकर मजबूरन उनका साथ देता रहा । बहुत से जगहों पर अफवाह फैलायीई गई कि अगर आप क्लब नही जाओगे अपना मेडिकल कार्ड लेने आपका कार्ड  वापस चला जायेगा । इस वजह से बहुत से मजदुर अपना काम छोड़कर पूरे दिन छाता लेकर खड़े रहे। यहाँ भीड़ ज्यादा से ज्यादा हो सके इसके लिए सारे वैक्सीनशन सेंटर को चार दिन पूरा बंद कर दिया गया और सिर्फ क्लब में वॅक्सीनेशन रखा गया जिन लोगो को मेडिकल कार्ड नही मिलना है वो भी वैक्सीनेशन के लिए मज़बूरी में उस भीड़ में गए । पिछले कुछ दिनों से बिरमित्रपुर में वायरल फीवर फैला हुआ है जो इस भीड़ की वजह से 10 गुना ज्यादा हुआ कौन होगा इसका जिम्मेदार। पूरा देश आयुष्मान योजना से मेडिकल कार्ड लेकर लाभांवित हो रहे  है। उस कार्ड से आप देशभर में इलाज करा सकते थे पर उसमे बीजद का प्रचार नही हो पता सिर्फ इसलिए राज्य सरकार के नाम पर एक कार्ड निकाला जो सिर्फ ओडिशा में चलेगा और सबको पता है यहाँ हॉस्पिटल की क्या हालात हैं। कल एक तरफ पूरा देश मिलकर 2.50 करोड़ लोगो  के  लगभग वैक्सीनेशन में शामिल हुए और हमारे यहाँ उल्टा वैक्सीनेशन सेंटर को ही बंद रखा गया। जब सरकारी कार्यक्रम में हर चीज बैलून,परदे,टेंट बीजद के रंग का रखा गया था हरा हरा,तो सबको कम से कम मास्क भी बाट देते हरा रंग का ही सही जिससे कोई कोरोना या वायरल फीवर जैसी बीमारी न फैले।

..........
15
1552 views    0 comment
8 Shares

राउरकेला रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर-1 से चोरी किए  गए यात्री का मोबाइल को आरपीएफ ने एक मोबाइल चोर को पकड़ा है ।

आरपीएफ के थाना अधिकारी शिव लोहरी मीणा ने बताया कि आठ बजे राउरकेला रेलवे स्टेशन पर ड्यूटी पर तैनात एएसआई बबलू सिंह,एसआई गजेंद्र कुमार महिला काजल कुमारी प्लेटफार्म नंबर 1 पर गश्त  कर रहे थे तो उसी समय एक युवक को संदिग्ध हालत में घूमता देखा गया तो पूछताछ करने के दौरान वह भागने लगा। उसी समय एएसआई बबलू सिंह और एसआई गजेंद्र कुमार ने उसे दौड़ कर पकड़ लिया और पकड़ने के बाद उसको पूछताछ के लिए आरपीएफ पोस्ट में लाकर कड़ाई से पूछताछ करने पर उसने अपना नाम दीपक सोनी बताया जो कि कुंआरमुंडा का रहने वाला है वही तलाशी लेने पर उसके पास से एक मोबाइल सैमसंग कंपनी का मिला। उस मोबाइल के बारे में पूछताछ करने पर उसने बताया कि उसने यह मोबाइल राउरकेला रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर-1 से एक यात्री का मोबाइल चोरी किया है।

पकड़े गए आरोपी को कार्यवाही करते हुए जीआरपी राउरकेला में सुपुर्द कर दिया गया जहां उसके विरुद्ध आईपीसी की धारा-379 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

..........
11
784 views    0 comment
19 Shares

20
2310 views    0 comment
19 Shares

7
6880 views    0 comment
16 Shares

सुंदरगढ़। जिला के राजगांगपुर शहर से होकर गुजरने वाली राजपथ क्रमांक 10 पर जामपाली के निकट एक तेल वाहक ट्रक से अचानक मोटरसाइकिल टकरा गई जिससे मोटरसाइकिल में सवार दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए ।


वही एक की हालत नाजुक बताई जाती है ।जिसे आनन-फानन में स्थानीय सरकारी अस्पताल लाया गया जहां एक की हालत गंभीर होने से उसे राउरकेला सरकारी अस्पताल रेफर कर दिया गया है।
दोनो मोटरसाइकिल सवार झगरपुर के बताए जा रहे हैं ।

ये आपस में भाई है एक का नाम सचिन कुजूर उम्र 25 वर्ष एवं दूसरे का नाम प्रमोद कुजूर उम्र 58 वर्ष बताई जा रही है । इनमें प्रमोद कुजूर की हालत गंभीर होने से राउरकेला सरकारी अस्पताल स्थानांतरण कर दिया गया है।

..........