logo
logo
(Trust Registration No. 393)
aima profilepic
DIPESH GURBANI
All India Media Association
7
655 views    0 comment
1 Shares

कोटा के विज्ञाननगर थाना क्षेत्र में दो डेडबॉडी लावारिस हालात मे मिली
शहर के विज्ञाननगर थाना क्षेत्र में आज दो डेडबॉडी लावारिस हालात में मिली। महिला पॉलिटेक्निक कॉलेज के पीछे नर कंकाल मिलने की सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची। कंकाल को एमबीएस की मोर्चरी में शिफ्ट करवाया गया। पुलिस के अनुसार मृतक की उम्र लगभग 25 से 30 साल के बीच है। कंकाल एक महीने पुराना है। मृतक के पास पहचान सम्बंधी कोई दस्तावेज नहीं मिले है।
जबकि दूसरा शव विज्ञाननगर सब्जीमंडी इलाके में मिला। यहां सब्जी की दुकान की छत पर एक 35 साल के युवक मृत पड़ा हुआ था। स्थानीय लोगों के अनुसार 10 बजे तक युवक वहां नहीं था। सम्भवतः युवक छत पर धूप में सोने आया और सोता ही रह गया। उसकी मौत हो गई। दोनों ही शवों की शिनाख्त नहीं हुई है। शवों को एमबीएस की मोर्चरी में रखवाया है।विज्ञान नगर थाना एसआई अब्दुल रसीद ने बताया कि कॉलेज के पीछे झाड़ियों के पास नाले में मिले नर कंकाल के आसपास स्मैक पीने के सामान पड़े हुए थे। मृतक ने काले रंग की पेंट पहनी हुई थी। उसके पास से पहचान संबंधी कोई आईडी नहीं मिली। इस कारण मृतक की शिनाख्त नहीं हो सकी।संभावना है कि स्मैक के नशे में यहीं पड़ा रह गया। आसपास जंगली इलाका होने के कारण किसी की नजर नहीं पड़ी। वहीं सब्जी मंडी इलाके में दुकान की छत पर मिले शव की भी शिनाख्त नहीं हुई है। मृतक के पास आईडी दस्तावेज नहीं मिले। सम्भवतः सर्दी लगने से उसकी मौत हुई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मौत के कारण सामने आएंगे।
 नोट:– एक नर कंकाल महिला पॉलिटेक्निक कॉलेज स्थित नाले के पास झाड़ियों में अंदर की तरफ करीब 1 माह पुराना मिला है जिसके आसपास स्मैक पीने के उपकरण जैसा सामान पड़ा हुआ है जिसने पेंट काले कलर की पहन रखी है जिसमें सफेद कलर के स्पोर्ट्स शूज पहन रखे हैं जिसकी उम्र लगभग 25 साल के करीब है उक्त हलिया के संबंध में किसी थाने पर गुमशुदगी दर्ज हो तो थाना विज्ञाननगर से संपर्क करें।
 नोट :- जिसकी उम्र 35 वर्ष करीब है छोटी मूछे हैं गोरा रंग है फुल बाजू की टी-शर्ट नीले और हरे रंग की धारीदार व हल्के काले रंग की पेंट पहन रखी है बाया हाथ में तुलसी की माला दाहिने हाथ में लच्छा बांध रखा है कद करीब 5.5 फुट है काले रंग की हवाई चप्पल पहन रखी है जो हिंदू युवक है किसी थाने पर इस संबंध में गुमशुदगी दर्ज हो तो थाना विज्ञान नगर से संपर्क करें मृतक की लाश मुर्दा घर एम बी एस एच कोटा में रखी हुई है । 

..........
30
140 views    0 comment
7 Shares

कोटा. कुन्हाड़ी थाना पुलिस ने सगाई समारोह में राज्य सरकार की Corona के नए वैरिएंट Omicron गाइड लाइन की पालना नहीं करने पर एक परिवार से 10 हजार रुपए का जुर्माना किया और गाइड लाइन की पालना करने की हिदायत दी।
थानाधिकारी गंगासहाय शर्मा ने बताया कि रविवार शाम 4.30 बजे मुखबिर से सूचना मिली की बालिता रोड आदर्श नगर कुन्हाड़ी में एक परिवार में सगाई समारोह का आयोजन चल रहा है, जिसमें कोरोना गाइड लाइन की पालना नहीं की जा रही और बड़ी संख्या में भीड़ एकत्र है। सूचना पर पुलिस टीम एसडीएम लाडपुरा दीपक मित्तल के साथ मौके पर पहुंची और चैक किया तो सगाई के कार्यक्रम में करीब 150 लोग शामिल मिले। सगाई कार्यक्रम के आयोजक दिनेश प्रजापत पर कोरोना गाइड लाइन का उल्लंघन करने पर 10 हजार रुपए का जुर्माना किया गया और कोरोना गाइड लाइन की पालना करने के निर्देश दिए गए।

..........
29
121 views    0 comment
1 Shares

8
211 views    0 comment
1 Shares

कोटा। शहर में अब ऑनलाइन सट्टेबाजी का कारोबार तेजी से फलने फुलने लगा है। बुकी अब ऑफलाइन की बजाय ऑनलाइन सट्टा लगवा रहे हैं। ऐसे ही एक गिरोह का पर्दाफाश करते हुए मकबरा थाना पुलिस ने 5 सटोरियों को गिरफ्तार किया है। जिनके पास से बड़ी संख्या में मोबाइल लैपटॉप समेत नगदी बरामद हुई है। पुलिस उप अधीक्षक अमर सिंह राठौड़ ने बताया कि मकबरा थाना पुलिस की टीम को सूचना मिली थी कि घंटाघर के मोची कटला में एक मकान में क्रिकेट के ऊपर सट्टा लगवाया जाता है। यहां बुकी बैठकर ऑनलाइन इस कारोबार को ऑपरेट करते हैं। सूचना मिलने के बाद पुलिस ने सर्च आपरेशन की कार्यवाही करते हुए मकान में दबिश दी। इस मकान की तीसरी मंजिल पर सट्टे का यह कारोबार चल रहा था।पुलिस ने मौके से भीमगंज मंडी निवासी रेहान, कोतवाली निवासी रशीद, उद्योग नगर निवासी जमील अहमद, मकबरा निवासी फाजिल और उद्योग नगर निवासी शोएब को गिरफ्तार किया। पुलिस ने मौके से 24 मोबाइल, एक लैपटॉप एक पेन ड्राइव, एलईडी, वॉइस रिकॉर्डर, 3 माइक, ईयरफोन जब्त किए।पुलिस उप अधीक्षक अमर सिंह राठौड़ ने बताया कि मकबरा थाना पुलिस की टीम को सूचना मिली थी कि घंटाघर के मोची कटला में एक मकान में क्रिकेट के ऊपर सट्टा लगवाया जाता है। यहां बुकी बैठकर ऑनलाइन इस कारोबार को ऑपरेट करते हैं। सूचना मिलने के बाद पुलिस ने सर्च आपरेशन की कार्यवाही करते हुए मकान में दबिश दी। इस मकान की तीसरी मंजिल पर सट्टे का यह कारोबार चल रहा था।

..........
22
2395 views    0 comment
7 Shares

कोटा:- पतंग लूट रहे बच्चे को श्वानों ने 6 जगह पर काटा...गंभीर कोटा. गुलाबबाड़ी एरिया में श्वानों के झुंड ने पतंग लूट रहे बच्चे पर हमला कर दिया. श्वानों ने मासूम को 6 जगह पर काटा है. बच्चे के सिर, हाथ, बाजू और कमर पर काटने के निशान हैं.स्थानीय लोगों ने श्वानों को बच्चे पर हमला करते देखा और उन्होंने बच्चे को बचाया. श्वानों ने बच्चे को पूरी तरह से लहूलुहान उसे कर दिया. मामले की जानकारी देते हुए गुलाबबाड़ी निवासी प्रशांत सक्सेना ने बताया कि घटना शाम करीब 5:30 बजे की है. लकी बुर्ज एरिया के मैगजीन स्कूल के पास रहने वाला 8 साल का बच्चा मोहम्मद आवेश पतंग लूटता हुआ सड़क पर भाग रहा था. एकाएक श्वानों के झुंड ने हमला कर दिया और वह समझ पाता, इससे पहले ही श्वानों ने उसे नोंच लिया.घटना देखकर हम लोग बाहर निकले और बच्चे को बचाने का प्रयास किया. इस दौरान श्वानों ने काफी मशक्कत के बाद उसे छुड़ाया और इन सभी श्वानों को भगा दिया. बच्चा दर्द के कारण दर्द के कारण तेज रो रहा था. ऐसे में वह ठीक से अपना नाम भी नहीं बता पा रहा था. बाद में उसके इलाके के लोगों को फोन कर बुलाया है, बालक को हम लोग नहीं बचाते तो श्वान उसको पूरा ही नोच खाते. बच्चे को गंभीर हालते में जिला अस्पताल से MBS अस्पताल रेफर किया गया है. बच्चे को सिर में भी टांके आए हैं.

..........
11
1427 views    0 comment
9 Shares


राजस्थान में कोरोना संक्रमण ने तीसरी लहर का रूप ले लिया है। राजस्थान में रोजाना मिलने वाले कोरोना केसेज का आंकड़ा रविवार को पांच हजार के पार हो गया। राज्य में 12 जिलों में संक्रमण की रफ्तार और तेज हो गई है। चिकित्सा विभाग की रिपोर्ट के अनुसार राज्य में रविवार को 5660 नए कोरोना केस सामने आए।
इनमें 2377 केस अकेले जयपुर में मिले हैं। इसके अलावा कोटा में 209, जोधपुर में 600, अलवर में 364, उदयपुर 312, पाली में 105, दौसा में 109, चित्तौड़गढ़ में 146, बीकानेर में 237, भीलवाड़ा में 166, भरतपुर में 200, व अजमेर में 130 नए केस सामने आए। इसी तरह नागौर में 49, प्रतापगढ़ में 44, सवाईमाधोपुर में 90, सीकर में 79, सिरोही में 53, टोंक में 46, झालावाड़ में 30, हनुमानगढ़ में 26, श्रीगंगानगर में 30, डूंगरपुर में 46, चूरू में 68, बाड़मेर में 40, बांसवाड़ा में 36, बारां में दो व बूंदी में 11 नए पॉजिटिव सामने आए। राज्य में एक्टिव केस 19467 हो गए हैं।
देश में कोरोना महामारी की तीसरी लहर में संक्रमण का आंकड़ा पहली बार डेढ़ लाख के आंकड़े को पार कर गया है। 24 घंटे में संक्रमण के 1 लाख 59 हजार 424 केस सामने आए हैं और 327 लोगों की मौत हुई है। आज 40,000 से ज्यादा लोग रिकवर हुए हैं।
वहीं, राज्यों की बात करें तो महाराष्ट्र (41,434), दिल्ली (20,181) और बंगाल (18,802) में सबसे ज्यादा संक्रमित मिले हैं। टॉप 10 राज्यों में ही 1.26 लाख से ज्यादा लोग संक्रमण की चपेट में आए हैं।
इससे पहले देश में शुक्रवार को 1 लाख 41 हजार 986 और गुरुवार को 1 लाख 17 हजार 100 नए मामले दर्ज किए गए थे। देश में अब तक 3.55 करोड़ लोग महामारी की चपेट में आ चुके हैं। वहीं ठीक होने वालों का आंकड़ा 3.44 करोड़ है। देश में अभी कुल एक्टिव केस का आंकड़ा 5 लाख 84 हजार 580 है।

..........
15
1134 views    0 comment
3 Shares

3-4 दिन पुराना शव मिला:रेलवे ट्रैक के पास नाले में अज्ञात व्यक्ति की लाश मिली, मृतक की नहीं हुई शिनाख्त
शहर के विज्ञाननगर थाना क्षेत्र में झाड़ू बस्ती के पास एक नाले में सड़ी-गली लाश मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई। स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को नाले से बाहर निकाला। और पोस्टमार्टम के लिए एमबीएस की मोर्चरी में शिफ्ट करवाया। फिलहाल मृतक की पहचान नहीं हुई है। शव 3-4 दिन पुराना बताया जा रहा है।ये बस्ती रेलवे ट्रैक के पास है। पटरी के नजदीक नाला बह रहा है। देर शाम को शव नाले में ऊपरी सतह पर आ गया। पानी भरने से मृतक का शरीर फूला हुआ था। इस कारण उसकी उम्र का भी पता नहीं लग रहा।मृतक के पास पहचान का कोई दस्तावेज नहीं मिला है। ये ट्रेन की टक्कर से नाले में गिरा/ शराब के नशे में गिरा/ किसी ने हत्या करके नाले में डाला पुलिस सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर जांच में जुटी है।

विज्ञाननगर थाना सीआई महेश सिंह ने बताया कि आज शाम को झाड़ू बस्ती इलाके में नाले में शव मिला है। मृतक की शिनाख्तगी के प्रयास किए जा रहे है। पानी भरने से मृतक का शरीर फूल गया है

..........
8
1374 views    0 comment
5 Shares

1
258 views    0 comment
0 Shares

Kota: झालावाड़ के महिला थाना एसएचओ पर दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज, पीड़िता ने शादी का झांसा देकर 8 सालों से दुष्कर्म करने का लगाया आरोप

कोटा : झालावाड़ के महिला थाना एसएचओ पर दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज करवाया गया है. आरोप के आधार पर जांच शुरू कर दी गई है. पीड़ित महिला ने पुलिस अफसर पर कई संगीन आरोप गाए हैं.आरोप लगाने वाली महिला 2014 में कोटा के विज्ञान नगर थाना इलाके में ही रहती थी, वर्तमान में वह दूसरी जगह रहती है. शिकायत में दर्ज कराया गया है कि आरोपी ने महिला को शादी का झांसा दे उसके साथ संबंध बनाए. तंग आकर जब महिला ने रिश्ते को नाम देने की गुजारिश की तो उससे नाता तोड़ लिया.
नामजद रिपोर्ट में कई खुलासे
महिला की रिपोर्ट के अनुसार वह 2014 से आरोपी सब इंस्पेक्टर विजय सिंह को जानती है. पीड़ित के मुताबिक विजय सिंह ने 2014 में ही उससे मंदिर में शादी की थी. उसके गले में मंगलसूत्र बांधा था. इसके साथ ही उसे पत्नी बनाकर रखने का वादा भी किया था.महिला के मुताबिक विजय सिंह ने इसके बाद कई बार उससे शारीरिक संबंध बनाए. विज्ञान नगर थाना अधिकारी महेश सिंह ने भी शिकायत दर्ज कराने की पुष्टि की है|
भरतपुर का रहने वाला है आरोपी
आरोपी सब इंस्पेक्टर विजय सिंह मूलतः भरतपुर के रहने वाले हैं. बीते कई सालों से वो कोटा में ही रहता है. वर्तमान में वह झालावाड़ महिला थाना अधिकारी के पद पर तैनात है.


..........
53
4836 views    0 comment
89 Shares

कोटा में माल गोदाम में आग : बिस्किट, शैंपू और साबुन के गोदाम में भीषण आग..लाखों का माल खाक
कोटा.
 शहर के थेकड़ा इलाके के जय श्री विहार कॉलोनी में बने माल गोदाम में आज शाम अचानक आग (Fire in Kota Thekra area ) लग गई. आग में लाखों रुपए का माल जलकर खाक हो गया है. सूचना मिलने पर अग्निशमन के दो दमकल मौके पर पहुंची और उन्होंने करीब डेढ़ घंटे में आग पर काबू पाया.
असिस्टेंट फायर ऑफिसर अजहर खान का कहना है कि आग आशीष कुमार जैन के गोदाम (fire in godown in kota) में लगी थी. यह आवासीय एरिया में गोदाम 30 गुना 27 फीट के हॉल में संचालित किया जा रहा था. इस बिल्डिंग में कमरे ऊपर बने हुए थे. मालिक ने फायर टीम को बताया कि 3 दिनों से गोदाम को नहीं खोला था और आज धुआं उठता देखा तभी गोदाम को खोला.
गोदाम खोला गया तो अंदर आग लगी थी. आग का प्रारंभिक कारण शॉर्ट सर्किट बताया है. इसमें एक बड़े ब्रांड के शैंपू, बिस्किट, साबुन और नूडल्स के अलावा कई प्रोडक्ट रखे हुए थे. इनमें 70 फ़ीसदी माल पूरी तरह से जल गया है. एएफओ अजहर खान ने बताया कि उन्हें शाम 4:45 बजे आग लगने के बारे में सूचना मिली थी. जिसके बाद में दो दमकल मौके पर भेजी थी और 6:30 बजे आग पर काबू पाया गया.

इस गोदाम में पर फायर फाइटिंग के इंतजाम नहीं थे. ऐसे में इसे नोटिस भी दिया जाएगा. स्थानीय नागरिकों ने भी इस तरह से आग लगने पर आक्रोश जताया है. उनका कहना है कि आबादी के बीच में इस तरह के गोदाम बनना भी घातक है. फायर सेफ्टी के व्यापक इंतजामात नहीं है. ऐसे में अगर आग बढ़ती है तो आसपास के घरों तक भी पहुंच सकती है.

..........
26
1347 views    0 comment
17 Shares

टीकाकरण में नियमों की उड़ी धज्जियां:कोटा में चिकित्सा विभाग की व्यवस्थाएं फेल , वैक्सीनेशन के लिए उमड़ी भीड़, मास्क पहना लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग की नहीं हुई पालना|

कोटा में 15 साल से ज्यादा की उम्र के बच्चों को टीकाकरण शुरू कर दिया लेकिन पहले ही दिन चिकित्सा विभाग की व्यवस्था फेल साबित होती नजर आई। विज्ञान नगर स्थित डिस्पेंसरी में टीका लगाने के लिए बड़ी संख्या में 15 साल से लेकर 18 साल की उम्र के किशोर पहुंचे, लेकिन टीका लगाने के चक्कर में वह कोविड प्रोटोकॉल ही भूल गए।

टीका लगाने पहुंचे बच्चे मास्क में तो जरूर नजर आए लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ी। सेंटर पर काफी भीड़ हो गई जिसके चलते लाइन में लगे स्टूडेंट्स भी आपस में सटे हुए खड़े थे। रजिस्ट्रेशन काउंटर पर भी केवल एक ही कर्मचारी को लगाया गया और वहां भी टीका लगाने वालों का हुजूम उमड़ पड़ा। कोविड से बचाव के लिए टीकाकरण तो शुरू कर दिया गया लेकिन चिकित्सा विभाग कोविड प्रोटोकॉल की पालना करवाना भूल गया।
यह स्थिति भी तब नजर आई जब खुद सीएमएचओ वहां राउंड लगा रहे थे। वह भी बार-बार लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करनी और भीड़ को कम करने की अपील करते नजर आए। खुद उनका मानना है कि उन्हें अंदाजा नहीं था कि इतनी भीड़ एक साथ होगी ऐसे में थोड़ी अव्यवस्था हुई है। लेकिन यह केवल अव्यवस्था की ही बात नहीं है। जिस तरह से कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है और तीसरी लहर की संभावनाएं बनी हुई है। ऐसी स्थिति में चिकित्सा केंद्र पर ही नियमों की पालना न करना बड़े सवाल खड़े करता है।


..........
0
338 views    0 comment
1 Shares

मेडिकल स्टोर में चोरी, नकदी सहित महंगी दवाइयां पार:-
कोटा. पुलिस से बेखौफ बदमाश शहर में चोरियों की वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। विज्ञाननगर थाना क्षेत्र में शनिवार रात अज्ञात चोर एक मेडिकल स्टोर का शटर ऊंचा कर नकदी सहित महंगी दवाइयां पार कर ले गए। स्टोर संचालक रविवार सुबह 8 बजे दुकान खोलने पहुंचा तो चोरी का पता चला। पीडि़त गोपाल आहुजा ने बताया कि सुबह दुकान खोलने पहुंचा तो दुकान के शटर ताले लगे हुए थे और शटर बीच में से ऊंचा हो रहा था। उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने घटनास्थल का जायजा लिया। उन्होंने बताया कि रात में 10 बजे दुकान बंद करके गया था। काउंटर में कैश भी रखा हुआ था। बदमाशों ने शटर को किसी लोहे की एंगल से बीच में से ऊंचा किया और अंदर घुसकर कैश काउंटर को तोड़कर उसमें रखी नकदी सहित महंगी दवाइयां पार कर ले गए। उन्होंने बताया कि नकदी व दवाइयों सहित करीब 2 लाख की चोरी हुई है। पुलिस ने आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों को भी खंगाला।

इस माह हुई आधा दर्जन चोरियां
 7 दिसम्बर: उद्योगनगर थाना क्षेत्र में रायपुरा कैथून रोड पर तीन दुकानों के ताले तोड़ चुराई नकदी व सामान। 
9 दिसम्बर: दादाबाड़ी थाना क्षेत्र में चाय के ठेले से 65 हजार की चोरी।
14 दिसम्बर: अनन्तपुरा थाना क्षेत्र में बैरवा छात्रावास में शादी के दौरान दुल्हन की ज्वैलरी चोरी व दुल्हे के पिता सहित अन्य लोगों की जेब कटी। 17 दिसम्बर: जवाहरनगर थाना के तलवण्डी से एक मकान से नकदी, ज्वैलरी व कार चोरी।
17 दिसम्बर: रामपुरा कोतवाली थाना क्षेत्र में पुरानी सब्जीमंडी स्थित एक दुकान से नकदी चोरी। 
24 दिसम्बर: महावीर नगर थाना क्षेत्र में मकान के बाहर खड़ी कार चोरी। 
26 दिसम्बर: विज्ञाननगर थाना क्षेत्र में मेडिकल स्टोर से चोरी।

..........
20
2617 views    0 comment
30 Shares

गायब हुए बेटे का पिता बोला- आत्महत्या कर लूंगा:पांच दिन में भी नहीं लगा बेटे का सुराग, पुलिस ने अब तक कॉल रिकॉर्ड तक नहीं निकाला

कोटा से गायब हुए दोनों बच्चे।

कोटा से लापता दोनों स्कूली छात्रों का सोमवार को भी कुछ पता नहीं लगा। इनमें विज्ञान नगर निवासी छात्र जितेंद्र पंकज के पिता रमेश ने चेतावनी दी है कि उनका बेटा नहीं मिला तो वो परिवार के साथ आत्महत्या कर लेंगे। उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस ने अब तक कॉल डिटेल तक नहीं निकलवाई। वो पांच दिन से दर दर भटक रहे हैं।

गौरतलब है कि विज्ञान नगर निवासी जितेंद्र पंकज और उसका दोस्त सुनील नगर 9 दिसम्बर से लापता है। उनकी आखरी लोकेशन भीलवाड़ा आने की बात सामने आई थी। मामले में विज्ञान नगर और आरके पुरम थाने में मामला दर्ज है। जितेंद्र के पिता रमेश के अनुसार वो अपने स्तर पर बच्चे को ढूंढने के तमाम प्रयास कर रहे है। लेकिन अब तक कुछ पता नहीं लगा। वो सोमवार को खुद भिलवाड़ा जाकर आये। जितेंद्र के दोस्तों से भी पता करने की कोशिश कर रहे है।

आत्महत्या की चेतावनी

उन्होंने कहा कि 9 तारीख को शिकायत विज्ञान नगर थाने में दे दी थी। पुलिस ने कहा था कि पांच दिन में बच्चे को तलाश लेंगे। लेकिन अब तक तो लापता की विज्ञप्तियां तक जारी नहीं करवाई। कॉल डिटेल नहीं निकाली। खुद वो ही उसके दोस्तों का पता कर पुलिस को जानकारी दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि अब एसपी से गुहार लगाऊंगा। अगर बेटा नहीं मिला तो परिवार के साथ आत्महत्या कर लूंगा। रमेश ऑटो चलाते हैं।

पुलिस का दावा: कर रहे तलाश

इधर मामले में जांच अधिकारी अशोक कुमार का कहना है कि तलाश के प्रयास कर रहे गई। पिता जिन पर शक जता रहे हैं उनसे पूछताछ की जा रही है। कॉल डिटेल भी खंगाल रहे है। हालांकि अभी तक पुलिस के पास कोई भी जानकारी छात्र के बारे में नही है।

..........
9
130 views    0 comment
13 Shares

कोटा। उत्तर नगर निगम के दो पार्षदों को स्वायत्त शासन विभाग ने निलंबित कर दिया है। दोनों के खिलाफ जांच चल रही है, ऐसे में जांच प्रभावित नहीं हो इसके चलते विभाग ने निलंबन के आदेश जारी किए हैं। दोनों ही पार्षद पूर्व विधायक प्रह्लाद गुंजल के करीबी माने जाते हैं।

विभाग की ओर से जारी आदेश के तहत पार्षद राकेश सुमन पुटरा और बलविंदर सिंह को निलंबित किया गया है। पार्षद राकेश सुमन पुटरा के खिलाफ कोटा यूआईटी ने पार्क की भूमि खुर्द-बुर्द करने का मामला दर्ज कराया था। मामले में पुलिस ने जांच में दोषी पाते हुए अदालत में चालान पेश कर दिया। इसी तरह बलविंदर सिंह के खिलाफ भी यूआईटी ने अपनी जमीन की खुदाई करने और जमीन को खुर्द-बुर्द करने के मामले में मामला दर्ज कराया था। पुलिस ने बलविंदर सिंह को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ अदालत में चालान पेश किया था। दोनों ही मामलों में सरकार ने विधि विभाग को न्यायिक जांच कराने के लिए प्रस्ताव भेजा है। ऐसे में जांच प्रभावित नहीं हो, इसके चलते दोनों को निलंबित किया गया है।

..........
0
139 views    0 comment
0 Shares

कोटा शहर में आतंक का पर्याय बन चुके 6 शातिर बदमाशों को गिरफ्तार करने में कोटा पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पकड़े गए बदमाशों से दो के खिलाफ  कुल 7000 का इनाम भी घोषित है. वही इन बदमाशों के खिलाफ शहर के विभिन्न थानों में कुल 78 मामले दर्ज हैं।

बदमाश पेट्रोल पंप पर डकैती व लूट की योजना बना रहे थे इसी दौरान मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने दबिश देकर गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की आरोपियों के कब्जे से अवैध देशी कट्टा, पिस्टल जिंदा कारतूस, चाकू बरामद किया है. वही आरोपियो के कब्जे से एक कार व मोटरसाइकिल भी बरामद की है।

शहर में आए दिन होने वाली चाकूबाजी की घटनाओं में कोटा शहर पुलिस को इनकी लंबे समय से तलाश थी. मामले का खुलासा करते हुए कोटा पुलिस एडिशनल एसपी भगवत सिंह हिंगड़ ने बताया की कुन्हाड़ी थाना पुलिस को सूचना मिली थी कि मोहनलाल सुखाड़िया आवासी योजना के खाली पड़े मकानों में कुछ बदमाश छुपे हुए हैं।
जो किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में है।

जहां पुलिस ने जब मौके पर पहुंचकर देखा तो इमरान पर्ची गिरोह के शातिर बदमाश सलमान, शाहरुख अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर पेट्रोल पंप पर डकैती डालने की योजना बना रहे थे। जिनके पास देसी कट्टा ,,मिर्च पाउडर सहित हथियार भी थे. जिस पर कुन्हाड़ी थाना पुलिस ने जाल बचाते हुए सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

फिलहाल इमरान पर्ची ग्रुप के 5 बदमाश कोटा पुलिस की गिरफ्त में है और पुलिस उनसे पूछताछ में जुटी हुई है. बताया जा रहा है कि कुछ अन्य बातों का खुलासा भी होने की संभावना है,, बदमाशों ने पूछताछ में बताया कि हाल ही में एक बस चालक ने जब इन की गाड़ी को साइड नहीं दी तो उस पर भी इन बदमाशों ने चाकू से हमला कर उसे घायल कर दिया था. वहीं रेलवे कॉलोनी थाना इलाके में भी हुई चाकूबाजी की घटना में भी कोटा पुलिस को बदमाशों की तलाश थी। फिलहाल शातिर बदमाशों से कोटा पुलिस पूछताछ में जुटी हुई है।

..........
1
440 views    0 comment
9 Shares

कोटा शहर के उधोग नगर थाना क्षेत्र मे तेज रफ्तार  ट्रैक्टर ने बाइक सवार धम्पति को टक्कर मार दी। हादसे में 10 साल के मासूम की मौत हो गई, जबकि दम्पति घायल हो गई।

बाइक सवार दम्पति अपने छोटे भाई के प्लॉट के भूमि पूजन कार्यक्रम से लोटकर रंगबाड़ी क्षेत्र में अपने घर जहा रहे थे। छोटे भाई का 10 साल का बच्चा भी उनके साथ था।

धाकड़खेड़ी, उम्मेद गंज के पास पीछे से आ रहे तेज रफ्तार ट्रैक्टर ने टक्कर मार दी। जिससे बाइक डिवाइडर के टकरा गई। तीनों नीचे गिर गए।

हादसे में सिर पर चोट लगने से 10 साल के विवेक की मौत हो गई। विवेक तीसरी कक्षा में पढ़ता था। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को शव सौंप दिया।
मृतक के रिश्तेदार रामकुमार ने बताया कि महेंद्र रायपुरा इलाके में रहता है। मार्बल, टाइल्स लगाने का काम करता है। उसने रायपुरा में एक प्लाट लिया था। रविवार को प्लाट पर भूमि पूजन का आयोजन किया था। जिसमें महेंद्र का बड़ा भाई राकेश भी पत्नी के साथ आया था।लगभग 3 बजे करीब भूमि पूजन के बाद राकेश अपनी पत्नी के साथ घर जा रहा था। उसी समय भतीजे विवेक ने रिमोट वाली कार दिलवाने की डिमांड की थी।
भतीजे की डिमांड सुनकर राकेश ,विवेक को अपने साथ घर ले जा रहा था। तीनों पर बैठकर घर के लिए रवाना हुए। थोड़ी देर बाद तो उनके एक्सीडेंट की सूचना मिली। मौके से तीनों को नए अस्पताल लेकर पहुंचे। वहां से एमबीएस रेफर कर दिया। एमबीएस में इलाज के दौरान विवेक की मौत हो गई। जबकि राकेश को निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। राकेश के भी सिर पर चोट लगी है और हाथ फ्रेक्चर हुआ है।
उधोगनगर थाना ASI केसरिया सिंह ने बताया कि हादसे में 10 साल के बच्चे की मौत हुई है। जबकि राकेश का निजी अस्पताल में इलाज जारी है। शिकायत पर मामला दर्ज किया है। पोस्टमार्टम की कार्रवाई जारी है।

..........
10
888 views    0 comment
13 Shares

जयपुर। राजधानी जयपुर के जेएलएन रोड स्थित एक बड़े पांच सितारा होटल में चोरी की वारदात हुई है।

देर रात की इस घटना के बारे में आज सवेरे पुलिस को सूचना दी गई। इससे पहले होटल स्टाफ और परिवार के लोगों ने छान बीन की लेकिन चोरी गए जेवर और कैश नहीं मिले। मौके पर पहुंची जवाहर नगर पुलिस के साथ ही पुलिस अधिकारी, फोरेसिंक टीम और खोजी श्वान दल भी मौके पर पहुंचा है।सीसी कैमरों और अन्य माध्यमों से चोर तक पहुंचने की कोशिश की जा रही है।

जांच कर रही जवाहर सर्किल थाना पुलिस ने बताया कि मुंबई के एक बड़े हीरा कारोबारी की बेटी की शादी बताई जा रही है। शादी आज होनी थी लेकिन शादी से दो दिन पहले मुंबई और रायपुर से परिवार और अन्य रिश्तेदार एवं मेहमान जयपुर आ पहुंचे थे। होटल में करीब चालीस लग्जरी रुम बुक कराए गए हैं।

गुरुवार रात शादी से पूर्व होने वाले आयोजनों के दौरान मेहमान व्यस्त थे। बताया जा रहा है कि इस बीच एक युवक को होटल में देखा गया जो संदिग्ध लग रहा था।

बाद में वह होटल से चला गया। आज सवेरे जब परिवार के लोगों ने अपने कमरों में अपने जेवर और कैश संभाले तो वे नहीं मिले। पुलिस का कहना है कि करीब छह से सात सेट हीरे के एवं अन्य सोने - चांदी के जेवर चोरी होने की बात सामने आ रही है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

करीब एक लाख रुपए कैश भी चोरी होना बताया गया है। फोरेसिंक टीम की मदद के साथ ही खोजी श्वान दल की भी मदद ली जा रही है। होटल स्टाफ से भी इस बारे में पडताल की जा रही है। हीरा कारोबारी का नाम राहुल भाटिया बताया गया है। होटल स्टाफ की लापरवाही सामने आना प्रतीत हो रहा है।

..........
5
322 views    0 comment
5 Shares

बूंदी। बूंदी उत्सव के अंतिम दिन बुधवार रात ऐतिहासिक 84 खंभों की छतरी पर अन्तर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त कालबेलिया नृत्यांगना गुलाबो की प्रस्तुति ने दर्शकों को रोमांचित किया।

 इसी के साथ तीन दिवसीय बूंदी उत्सव, 2021 का रंगारंग समापन हो गया।कार्यक्रम में नगर परषिद सभापति मधु नुवाल, जिला जज सुधीर पारीक, सीजेएम मुनेश यादव, तकनीकी विश्वविद्यालय कोटा की रजिस्ट्रार आराधना सक्सेना, राजस्व अपील अधिकारी भगवंती जेठवानी, जिला कलेक्टर रेणु जयपाल, पुलिस अधीक्षक जय यादव एवं उप वन संरक्षक सोनल जोरिहार ने शिरकत की।गुलाबो ने अपने दल के साथ लगभग 45 मिनट लगातार नृत्य में अनूठे करतब दिखाते हुए दर्शकों को मंत्रमुग्ध किया। उनके साथ उनकी बेटी और पोती ने भी नृत्य कर समा बांधा।

गुलाबो ने मंच पर आकर अभिवादन करते हुए सबसे पहले अपने प्रिय गीत ‘काल्यो कूद पड्यो मेळा म‘ के साथ अपनी प्रस्तुति प्रारंभ की। इसके बाद बीन और मृदंग की धन पर वे अपने साथियों के साथ देर तक मंच पर थिरकती रही। कभी नागिन की तरह बलखाती तो कभी चकरी जैसे घूमते हुए अपनी नृत्य प्रतिभा का प्रदर्शन किया। उनकी साथी कलाकारों ने भी जमीन पर रखी अंगूठी और सिक्के मुंह से उठाते हुए,कभी बैठकर घूमते हुए और लेट कर अपनी नृत्य प्रतिभा दिखाई। इस अवसर पर अतिथियों ने नृत्यांगना गुलाबो एवं अन्य कलाकारों का सम्मान किया और बूंदी जिले के सपेरा समाज की ओर से भी गुलाबो का तलवार भेंट कर अभिनंदन किया गया।


आरंभ में शिक्षा विभाग द्वारा एक साथ सौ विद्यालयी छात्राओं द्वारा 84 खंभों की छतरी पर घूमर की प्रस्तुति से नयनाभिराम दृश्य बन पड़ा। कच्ची घोड़ी चकरी नृत्य भवाई आदि की प्रस्तुति भी आकर्षक रही। 

..........