logo
logo
(Trust Registration No. 393)
aima profilepic
Sandeep Kumar Arya
All India Media Association
0
0 views    0 comment
0 Shares

चमोली / उत्तराखंड

*नाबालिक संबंधी संगीन अपराध से संबंधित फरार वांछित अभियुक्त गिरफ्तार को चमोली पुलिस द्वारा किया गया गिरफ्तार।*

                   दिनांक 13/01/22 को वादिनी श्रीमती हिमानी देवी (काल्पनिक नाम) द्वारा कोतवाली चमोली पर आकर तहरीर दी गयी कि अभियुक्त वीरेंद्र लाल पुत्र विजय लाल निवासी गोलीम चमोली द्वारा उनकी 12 (बारह) वर्षीय नाबालिक पुत्री के साथ जबरदस्ती शारीरिक संबंध बनाये गये एवं अब जान से मारने की धमकी दी जा रही है। उक्त सम्बन्ध में कोतवाली चमोली पुलिस द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए तहरीर के आधार पर उक्त अभियुक्त के विरुद्ध कोतवाली चमोली पर मुकदमा अपराध संख्या 04/22, धारा 376/506 IPC व 5/6 पोक्सो अधि0 पंजीकृत किया गया जिसकी विवेचना उपनिरीक्षक पूनम खत्री के सुपुर्द की गई।

प्रकरण नाबालिक से संबंधित एवं गंभीर प्रकृति का होने के कारण *पुलिस अधीक्षक चमोली  श्वेता चौबे के निर्देशन एवं क्षेत्राधिकारी चमोली  धन सिंह तोमर के पर्यवेक्षण में वरिष्ठ उपनिरीक्षक चमोली व चौकी प्रभारी नंदप्रयाग के नेतृत्व में दो टीमें थाना स्तर पर गठित की गई। प्रभारी निरीक्षक चमोली द्वारा गठित टीमों के साथ कई बार फरार अभियुक्त के घर व उसके संभावित ठिकानों पर दबिश दी गई। अभियुक्त की धरपकड़ हेतु सर्विलांस व मुखबिर से पूछताछ के आधार पर संज्ञान में आया कि अभियुक्त वर्तमान में ग्राम सभा धारकुमाला जंगल में स्थित छानियों में छिपकर रह रहा है जो मुख्य मार्ग से करीब 10 किलोमीटर पैदल है। जिसके पश्चात गठित पुलिस टीमों द्वारा 10 किलोमीटर पैदल जाकर मुखबिर और सर्वलांस की सहायता लेते हुए अभियुक्त वीरेंद्र लाल को आज दिनांक 19/01/2022 को ग्राम सभा धारकुमाल  स्थित विनायक नामक स्थान से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के विरूद्ध पर्याप्त साक्ष्य पाए जाने पर विवेचक द्वारा मुकदमे में धारा 376(3) आईपीसी की वृद्धि की गई एवं धारा 376(3)/506 आईपीसी व 5/6 पोक्सो अधिनियम में संबंधित माननीय न्यायालय में अभियुक्त को पेश कर अभी0 का न्यायिक रिमांड प्राप्त किया गया।

*

..........
0
0 views    0 comment
0 Shares

0
0 views    0 comment
0 Shares

चमोली / उत्तराखंड

  पुलिस उपाधीक्षक कर्णप्रयाग  विमल प्रसाद द्वारा विधानसभा निर्वाचन  2022 के दृष्टिगत स्थापित अन्तर्जनपदीय बैरियर गौचर(कोतवाली कर्णप्रयाग) का निरीक्षण किया गया एवं ड्यूटी पर नियुक्त सभी पुलिस कर्मियों को निष्पक्षता व सघनता से चैकिंग करने व कोविड के बढ़ते मामलों के दृष्टिगत नियमित रूप से मास्क लगाने, कोविड नियमों का पालन करने हेतू आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये। इस दौरान वाहनों की सघनता से चैकिंग की गया एवं बिना मास्क सार्वजनिक स्थान पर घूमने वाले व सोशल डिस्टेन्डिंग का पालन न करने वाले 14 व्यक्तियों के विरूद्ध चालानी कार्यवाही की गयी। इस दौरान चौकी प्रभारी गौचर उपनिरीक्षक नवीन चौहान भी मौजूद रहे।

..........
4
168 views    0 comment
0 Shares

चमोली / उत्तराखंड
 विधानसभा सामान्य निर्वाचन के सफल सम्पादन हेतु भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्वाचन कार्यक्रम की घोषणा होने के उपरांत 8 जनवरी से जनपद में आदर्श आचार संहिता प्रभावी हो गई है। जिसके परिपेक्ष्य में विभिन्न आवश्यक कार्यों के उचित ढंग से क्रियान्वयन एवं संपादन हेतु उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री हेमंत वर्मा ने राजनैतिक दलों के साथ बैठक करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

      उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा है कि विधानसभा सामान्य निर्वाचन लड़ने वाले उम्मीदवार को आपराधिक मामलों की जानकारी तीन बार देनी होगी।
उन्होंने कहा है कि विधानसभा चुनाव में स्वतंत्र, निष्पक्ष और पारदर्शी चुनाव प्रक्रिया को सुनिश्चित करने के लिए भारत निर्वाचन आयोग ने सख्त कदम उठायें हैं, जिसके तहत उम्मीदवारों को अपने खिलाफ दर्ज आपराधिक मामलों की जानकारी प्रचार अभियान के दौरान कम से कम तीन बार प्रिंट/इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के जरिए सार्वजनिक करनी होगी। तथा सम्बंधित दल अपने वेब पेज के होम पेज पर भी सम्बंधित उम्मीदवार के आपराधिक इतिहास को प्रदर्शित करेगी।  इसके अलावा उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप में आयोग को भी इसकी सूचना देगा। 
        उन्होंने कहा है कि अधिकतर लोग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करते हैं जैसे व्हाट्सएप, फेसबुक, ट्विटर,इंस्ट्राग्राम आदि पर फर्जी सूचना और गलत जानकारी के अभियान को रोकने के लिए आयोग ने सोशल मीडिया पर भी कड़ी निगरानी की पहल की है। उन्होंने कहा है कि मीडिया में पेड न्यूज एवं फर्जी खबरों के प्रसार को रोकने के लिये जिला स्तर पर मीडिया निगरानी समितियों का गठन किया गया है। जो पेड न्यूज व भ्रामक खबरों पर कड़ी निगरानी रख रही है। 
 
           बैठक में मीडिया प्रभारी कांग्रेस रविन्द्र सिंह नेगी,संगठन मंत्री आम आदमी पार्टी कुलदीप सिंह,सोशल मीडिया आप अनुराग पोखरियाल, जिला मंत्री सीपीएम गीता बिष्ट,जिला अनुसूचित जाति मोर्चा मंत्री सौरभ बागडी, सीओ ऑपरेशन नताशा सिंह,सहायक निर्वाचन अधिकारी बी.एस रावत आदि उपस्थित रहें।

..........
20
559 views    0 comment
0 Shares

चमोली / उत्तराखंड 

*नशे के अवैध कारोबार पर चमोली पुलिस की कार्रवाई लगातार जारी*

*थराली पुलिस द्वारा 300 ग्रा0 अवैध चरस के साथ किया एक अभियुक्त को गिरफ्तार:*



पुलिस अधीक्षक चमोली  द्वारा नशे के अवैध प्रचलन पर लगातार सख्ती बरती हुई है, युवा पीढ़ी में प्रतिदिन बढते नशे के प्रचलन को लेकर वह बेहद चिंतित हैं, जनपद का चार्जभार ग्रहण करते ही उनके द्वारा नशा उन्मूलन अपनी प्रथम प्राथमिकता बताई गई थी, उनके द्वारा सभी क्षेत्राधिकारी/थाना प्रभारी/एस0ओ0जी0/ एडीटीएफ को नशे के खिलाफ कार्रवाई हेतु लगातार एक्टिव मोड पर रखा गया है।  *क्षेत्राधिकारी कर्णप्रयाग,  विमल प्रसाद* के पर्यवेक्षण एवं *बृजमोहन राणा,थानाध्यक्ष थराली/प्रभारी के नेतृत्व में थराली पुलिस* द्वारा आज   गश्त के दौरान  एक अभियुक्त  *खुशाल सिंह पुत्र त्रिलोक सिंह निवासी ग्राम ल्वाणी पोस्ट ल्वाणी तहसील देवाल उम्र 38 वर्ष।* को 300 ग्राम अवैध चरस के साथ गिरफ्तार किया गया।जिसकी *अनुमानित कीमत ₹ 45,000 है।*
बरामदगी व गिरफ्तारी के आधार पर उक्त अभियुक्त के विरुद्ध थाना थराली पर  मुकदमा अपराध  संख्या  03/22 पंजीकृत किया गया। अभियुक्त के आपराधिक इतिहास की जानकारी जुटाई जा रही है।

*गिरफ्तार अभियुक्त-* खुशाल सिंह पुत्र त्रिलोक सिंह निवासी ग्राम ल्वाणी पोस्ट ल्वाणी तहसील देवाल उम्र 38 वर्ष।

*बरामद माल-* 300 ग्राम अवैध चरस ( कीमत करीब 45,000 रु0)

*बरामदगी/गिरफ्तारी करने वाली पुलिस टीम-*

1-उ0नि0 प्रशांत बिष्ट
2-कानि0 देश दीपक बाली


..........
0
0 views    0 comment
0 Shares

चमोली / उत्तराखंड

जिलाधिकारी  हिमांशु खुराना ने शनिवार को जिला चिकित्सालय का स्थलीय निरीक्षण कर कोविड-19 व्यवस्थाओं का जायजा लिया। जिलाधिकारी ने कोविड मरीज के लिए बनाए गए वार्ड,आईसीयू बैड तथा बाल रोग वार्ड का निरीक्षण किया। आवश्यक सभी व्यवस्थाओं को चाक चौबंद रखने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने जीवन रक्षक दवाईयां, मास्क, सेनेटाइजर एवं ऑक्सीजन सिलेंडर इत्यादि पर्याप्त मात्रा में रखने के निर्देश दिए। मैदानी क्षेत्रों में कोविड-19 केस के नए वैरियंट में देखी जा रही बढ़ोतरी को मध्यनजर रखते हुए जिलाधिकारी ने सभी चिकित्सीय उपकरण एवं आवश्यक संसाधन सक्रीय रखने के निर्देश स्वास्थ्य विभाग को दिए। तथा कोविड ड्यूटी में तैनात किए गए कार्मिकों को प्रशिक्षण देने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने कहा कि कोविड मरीज को गुणवत्तापूर्वक भोजन की व्यवस्था सुनिश्चित की जाय। साथ ही चिकित्सालय परिसर एवं शौचालय आदि  सफाई व्यवस्थाओं को दुरुस्त रखा जाय।  

        निरीक्षण के दौरान सीएमएस डॉ गुमान सिंह राणा, एसीएमओ डॉ उमा रावत उपस्थित रही।


..........
0
0 views    0 comment
0 Shares

चमोली / उत्तराखंड
..............…..........................
गोपेश्वर परिसर के वाणिज्य एवं प्रबंधन भवन का हुआ लोकार्पण
..............................................
श्री देव सुमन विश्वविद्यालय परिसर गोपेश्वर में 7 करोड़ की लागत से बने वाणिज्य एवं प्रबंधन विभाग के नवनिर्मित भवन का आज वर्चुअल माध्यम से प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी एवं उच्च शिक्षा मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने लोकार्पण किया। ऑनलाइन लोकार्पण समारोह को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि उच्च शिक्षा को में मजबूत ढांचागत विकास करना सरकार का लक्ष्य रहा है। उच्च शिक्षा मंत्री डॉ धनसिंह रावत ने कहा कि सरकार की कोशिश थी कि हम सभी महाविद्यालयों में छात्रों के अनुपात में उनके लिए पढ़ने लिखने और बैठने की व्यवस्था सुनिश्चित करें। श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय परिसर के प्राचार्य प्रो. आरके गुप्ता ने कहा कि हमारे महाविद्यालय में वर्षों से वाणिज्य भवन की मांग चल रही थी सरकार द्वारा इस मांग को पूरी कर छात्रों के लिए राहत प्रदान की गई है। 

इस अवसर पर डॉ बीसी शाह, डॉ एसएस रावत, डॉ मनीष डंगवाल, डॉ मनोज बिष्ट, डॉ गिरधर जोशी, डॉ रोहित वर्मा, डॉ भावना मेहरा, मीडिया कोऑर्डिनेटर डॉ डीएस नेगी, डॉ पूनम टाकुली, ब्रिड़कुल के अभियंता राकेश रावत, कृष्णकांत रावत आदि उपस्थित थे




..........
0
0 views    0 comment
0 Shares

चमोली / उत्तराखंड

जनपद की तीनों विधानसभा में आयोजित सरकार के पांच साल,नए इरादे-नई सरकार कार्यक्रम सफलतापूर्वक संपन्न हुआ। विधायक बद्रीनाथ  महेंद्र भट्ट की अध्यक्षता में सेमलडाला पीपलकोटी में एवं विधायक थराली मुन्नी देवी शाह की अध्यक्षता में थराली में व विधायक कर्णप्रयाग  सुरेंद्र सिंह नेगी की अध्यक्षता में सिमली में भव्य कार्यक्रम हुआ। तीनों कार्यक्रम स्थल पर भारी संख्या में भीड़ जुटी थी। लाइव प्रसारण के माध्यम से स्थानीय जनता द्वारा माननीय मुख्यमंत्री  के उद्धबोधन को ध्यानपूर्वक सुना।
 विधायक बद्रीनाथ  महेन्द्र भट्ट ने जनता को सम्बोधित करते हुए सरकार के पांच साल बेमिसाल,नए इरादे युवा सरकार की विस्तार से उपलब्धियां गिनाई।बद्रीनाथ विधायक बोले पांच वर्ष के भीतर 80 प्रतिशत गांव में सड़क पहुंचाने का काम किया है। इसी का परिणाम है कि क्षेत्र के विकास के लिए लोक निर्माण विभाग से 65 करोड़ एवं पीएमजीएसवाई से 400 करोड़ से भी अधिक की धनराशि स्वीकृत करायी। जनप्रतिनिधि होने के नाते शिक्षा की कमी को दूर करने भरसक प्रयास किया गया। राजकीय इंटर कॉलेजों एवं डिग्री कालेजों में शिक्षा की गुणवत्ता बनी रहें इस हेतु हर विषय के शिक्षकों की कमी को दूर किया। स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूती प्रदान की गई। अपने विधानसभा क्षेत्र में डॉक्टरों की अधिकतम तैनाती की गई। अटल आयुष्मान कार्ड से स्थानीय लोगों को आच्छादित किया गया। इसी का नतीजा है आज गरीब भी अपना इलाज बड़े अस्पताल में निःशुल्क करवा रहा है। हर गांव का विद्युतीकरण किया गया। क्षेत्र को मोबाइल नेटवर्क कनेक्टिविटी से जोड़ा गया है। महिला शिक्षा एवं महिला रोजगार प्राथमिकता रही। उन्होंने जनता से बद्रीनाथ विधानसभा को आदर्श विधानसभा के रूप में स्थापित करने व सीमा यात्रा दर्शन कराने का भरोसा दिया। 
इस दौरान विधायक ने राजकीय इंटर कालेज सावरीसैण में कम्प्यूटर कक्ष, पुस्तकालय एवम आर्ट क्राफ्ट कक्ष एवम बालक-बालिका शौचालय का निर्माण कार्य लागत 68.99 लाख  एवं विकासखंड जोशीमठ में प्ले एरिया,इंटरनल पाथवे,इंटरनल लाइटिंग व फेंसिंग, रेस्टोरेंट सिटिंग बैचेंग एवम व्यू प्लाइंट का निर्माण कार्य लागत 148.00 लाख का शिलान्यास किया। तथा सरकार की कल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित लाभार्थियों को चेक भी वितरण किए।
        कार्यक्रम में राजकीय इंटर कालेज पीपलकोटी की बालिकाओं एवं पम्मी नवल द्वारा  रंगारंग कार्यक्रम की प्रस्तुति दी गई। तथा अनुसूचित जनजाति समुदाय द्वारा पौणा नृत्य किया गया।
        इस अवसर पर  जिला  सहकारी बैंक जिला अध्यक्ष गजेंद्र सिंह,भाजपा जिला अध्यक्ष रघुवीर सिंह बिष्ट, नगर पंचायत अध्यक्ष रमेश बंडवाल, भाजपा मंडल अध्यक्ष राजेंद्र हटवाल, बंड विकास समिति के अध्यक्ष शंभू प्रसाद सती, जिला पंचायत सदस्य दीपा देवी, पूर्व बंड समिति अध्यक्ष अतुल शाह, संयुक्त मजिस्ट्रेट अभिनव शाह, उप जिलाधिकारी कमलेश मेहता, संतोष कुमार पांडेय सहित स्थानीय जनता उपस्थित रही।

..........
10
641 views    0 comment
0 Shares

चमोली / उत्तराखंड 

पुलिस अधीक्षक चमोली द्वारा ली गयी अपराध गोष्ठी / मासिक सम्मेलन । कोविड,आगामी विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 के दृष्टिगत समस्त थाना प्रभारियों को दिये आवश्यक दिशा- निर्देश

    पुलिस अधीक्षक  चमोली, श्वेता चौबे द्वारा पुलिस लाईन गोपेश्वर स्थित सभागार में समस्त थाना प्रभारियों, स्था0अभि0 इकाई, फायर सर्विस, दूरसंचार एवं अन्य शाखा प्रभारियों के साथ मासिक अपराध गोष्ठी का आयोजन कर मासिक अपराधों की समीक्षा एवं कर्मचारियों के साथ सम्मेलन किया गया। गोष्ठी के दौरान पुलिस अधीक्षक  द्वारा समस्त थानाध्यक्षों/ प्रभारियों को निम्नलिखित दिशा-निर्देश दिये गये। 

◆ गोष्ठी में पुलिस अधीक्षक द्वारा समस्त थानाध्यक्षों से उनके थानाक्षेत्र की भौगोलिक स्थिति, थाना/चौकियों में नियुक्त जनशक्ति, क्षेत्र से संबंधित समस्याओं तथा अपराध आंकड़ों के संबंध में जानकारी ली गई।
◆ समस्त थाना प्रभारियों को अपने – अपने थानों में नियुक्त अधीनस्थ कर्मचारियों की प्रत्येक माह मीटिंग लेकर उनके कार्यों की समीक्षा करने तथा उनकी व्यक्तिगत / पारिवारिक समस्याओं को सुनते हुए उनका त्वरित समाधान किये जाने हेतु निर्देशित किया गया ।

◆ समस्त थाना प्रभारी थानें में आने वाली *जन शिकायतों एंव समस्याओं को धैर्यपूर्वक सुनकर प्राथमिकता के आधार पर त्वरित निस्तारण* करेंगे।
◆ आगामी विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 के दृष्टिगत थाना/चौकियों में अधिक से अधिक चैकिंग अभियान चलाकर धरपकड़ की कार्यवाही करने तथा समस्त शस्त्र लाइसेंस धारकों के शस्त्रों को अनिवार्य रुप से जमा करवाने की कार्यवाही किये जाने हेतु निर्देशित किया गया । 
◆ वर्तमान में चल रहें कोविड 19 के नये वैरियेंट ओमिक्रोन के दृष्टिगत सभी को सावधानी बरतते हुए *कोविड अनुरुप व्यवहार का पालन करने व जनता व राजनैतिक दलों को कोविड की नयी गाइडलाइन के अनुसार रैलियां करने* के लिए जागरुक करते हुए बिना मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग के चालान करने हेतु आदेशित किया गया।
◆ माननीय न्यायालय से जारी गैर जमानतीय वारण्टों की समय से तामील कर अधिक से अधिक वारण्टियों की गिरफ्तारी करने, विवेचनाधीन / पार्ट पेण्डिंग अभियोगों का अतिशीघ्र निस्तारण करने / थाने में जमा माल मुकदमातियों का जल्द से जल्द निस्तारण किये जाने हेतु समस्त थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया ।
◆ अवैध मादक पदार्थों की बिक्री/ तस्करी, खनन, जुआ सट्टा चलाने वाले, शराब पीकर गाड़ी चलाने वाले, ओवर स्पीड, मोबाइल प्रयोग कर वाहन चलाने वालों तथा नाबालिग वाहन चालकों के विरूद्ध प्रत्येक दिवस अभियान चलाकर कड़ी वैधानिक कार्यवाही किये जाने हेतु निर्देशित किया गया ।
◆ थाने पर प्राप्त होने वाली साइबर सम्बन्धित शिकायती प्रार्थना पत्रों का साईबर सैल की मदद से त्वरित निस्तारण करने हेतु समस्त थानाध्यक्षों को निर्देशित किया गया । 
◆ चुनाव के दृष्टिगत  अभी से बीट कर्मचारियों  को अपने क्षेत्र में होने वाली रंजिश,मारपीट की सूचना के बारे में अपनी बीट बुक में अंकित कर थाने को सूचित कर आवश्यक कार्यवाही करना सुनिश्चत करें।
◆विगत माह में अपनी ड्यूटी के दौरान सराहनीय एवं उत्कृष्ट कार्य करने वाले पुलिस कर्मियों (01- *उ0नि0 ध्वजवीर पंवार*- थानाध्यक्ष पोखरी, 2- *उप0नि0 अमित नौटियाल*- थाना पोखऱी 3- *कानि0 अंकित पोखरियाल*- सर्विलांस सैल  को प्रशस्ति पत्र  देकर  सम्मानित किया गया व  इस माह के  *पुलिस मैन आफ द मंथ* चुने गये व आगे भविष्य में भी अच्छा कार्य करने वाले पुलिसकर्मी पुरस्कृत किये जायेंगे।

इसके अतिरिक्त उपरोक्त गेाष्ठी/सम्मेलन में पुलिस उपाधीक्षक चमोली,  धन सिंह तोमर, पुलिस उपाधीक्षक कर्णप्रयाग विमल प्रसाद, पुलिस उपाधीक्षक आपरेशन -  नताशा, अभियोजन अधिकारी, प्रतिसार निरीक्षक, प्रधान लिपिक, वाचक, एकाउन्टेन्ट सहित समस्त थाना / शाखा प्रभारी मौजूद रहे।

..........
21
1582 views    0 comment
0 Shares

चमोली / उत्तराखंड

चमोली जिले के डिम्मर गांव के अनुभव डिमरी बने आईएएस

चमोली जिले के डिम्मर गांव के अनुभव डिमरी ने यूपीएससी सिविल सर्विसेज परीक्षा पास कर जिले का नाम रोशन किया है। कर्णप्रयाग तहसील के डिम्मर गांव के चंद्रशेखर डिमरी के बेटे अनुभव डिमरी ने आईएएस परीक्षा उत्तीर्ण कर सफलता का परचम लहराया है। अनुभव के पिता चंद्रशेखर डिमरी सेना से रिटायर होने के  बाद रेलवे सुरक्षा में कोलकाता में तैनात हैं। बताया जा रहा है कि अनुभव ने सेना में रहते हुए पिता के साथ ही पठन पाठन किया। बीएससी कंप्यूटर साइंस से अनुभव ने 2019 में परीक्षा उत्तीर्ण की। इसके बाद अनुभव ने आईएएस बनने की ठानी। बीएससी उत्तीर्ण करने के पश्चात वह यूपीएससी परीक्षा की तैयारियों में जुट गया। यूपीएससी 2020 की परीक्षा को उत्तीर्ण कर उसने अपना सपना तो पूरा किया ही अपितु चमोली तथा उत्तराखंड राज्य का नाम रोशन किया है। एक साधारण परिवार में पठन पाठन के पश्चात उसने जीवन संघर्ष के क्षेत्र में सबसे बडा मुकाम हासिल किया है। डिम्मर गांव वैसे भी प्रतिष्ठित लोगों का गांव है। एक दौर में इसी गांव से दो—दो विधायक भी हुए हैं। यही नहीं कई लोग अभी भी देश की बेहतर सेवाओ में तैनात हैं। इस बार एक साधारण परिवार के बेटे ने सफलता का मुकाम हासिल कर अन्य लोगों को भी भविष्य में आगे बढऩे की प्रेरणा दी है। गोपेश्वर के पूर्व पालिकाध्यक्ष प्रेमबल्लभ भट्ट, बदरीनाथ डिमरी धार्मिक केंद्रीय पंचायत के पूर्व अध्यक्ष सुरेश डिमरी, सचिव राजेंद्र प्रसाद डिमरी, डिम्मर उमट्टा डिमरी पंचायत के दिनेश डिमरी, डिम्मर की प्रधान राखी डिमरी, सुमन प्रसाद डिमरी आदि ने अनुभव डिमरी की सफलता पर खुशी जताते हुए इसे भगवान बदरीविशाल का आशीर्वाद माना है। उन्होने अनुभव को शुभकामनाएं देते हुए देश के लिए बेहतर सेवाएं देने की भगवान बदरीविशाल से मनौती मांगी है। अनुभव की सफलता से डिम्मर समेत तमाम क्षेत्रों में उमंग व उल्लास बना हुआ है। पूर्व काबिना मंत्री राजेंद्र सिंह भंडारी, जिला पंचायत अध्यक्ष रजनी भंडारी, बदरीनाथ विधायक महेंद्र प्रसाद भट्ट, कर्णप्रयाग विधायक सुरेंद्र सिंह नेगी, कर्णप्रयाग के पूर्व विधायक अनिल नौटियाल, बहुगुणा विचार मंच के संयोजक हरीश पुजारी, कर्णप्रयाग की पालिकाध्यक्ष दमयंती रतूड़ी आदि ने अनुभव डिमरी को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि उनके चयन से चमोली का गौरव बढ़ा है।


..........
6
328 views    0 comment
0 Shares

चमोली / उत्तराखंड

  जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी हिमांशु खुराना ने गुरुवार को राजकीय इंटर कालेज गौचर में बनाए गए पोलिंग बूथ का स्थलीय निरीक्षण कर जायजा लिया। जिला निर्वाचन अधिकारी ने रैम्प,शौचालय,पानी, बिजली,आदि व्यवस्थाओं को देखा तथा संतुष्टि जाहिर की। जिलाधिकारी ने दिव्यांग व मॉडल बूथ का भी निरीक्षण किया। दिव्यांग मतदाताओं के लिए बनाए गए बूथ के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने दिव्यांग बूथ पर व्हीलचेयर सहित जरूरी संसाधन जुटाने के निर्देश संबंधित रिटर्निंग ऑफिसर को दिए।

    निरीक्षण के दौरान उप जिलाधिकारी/रिटर्निंग ऑफिसर संतोष कुमार पांडेय सहित अन्य मौजूद रहें।

..........
14
1470 views    0 comment
0 Shares

गोचर / चमोली

  अब गोचर ओर उसके आप पास  के स्थानीय युवाओं को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए शहर का रुख नहीं करना पड़ेगा।
जिला प्रशासन की पहल पर डायट गोचर  में 20 लाख रुपए की लागत से बने मॉडर्न ई लाइब्रेरी  का  आज जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने विधिवत उद्घाटन किया। ई लाइब्रेरी काउद्घाटन करते हुए जिलाधिकारी चमोली ने कहा कि बच्चों के लिए काफी फायदेमंद साबित होगी । लाइब्रेरी  में प्रतियोगिताओं से संबंधित सभी किताबें उपलब्ध है,  यहां विद्यार्थी सहित आमजन आकर भी लाइब्रेरी का फायदा ले सकते हैं। लाइब्रेरी में समस्त विषयों से संबंधित किताबें और प्रतियोगिताएं परीक्षाओं से संबंधित चार हजार से ज्यादा  किताबें उपलब्ध है यहां पर आकर कोई भी इसका लाभ ले सकता है।


..........
31
2079 views    0 comment
0 Shares

चमोली /उत्तराखंड
जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने सोमवार को राइका गोपेश्वर में 15 से 18 वर्ष के किशोरों के कोविड टीकाकरण अभियान का शुभारम्भ किया। जिले में कुमारी वैष्णवी को कोविड की पहली डोज लगी। पहले दिन 5377 बच्चों का टीकाकरण किया गया। जिलाधिकारी ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग एवं शिक्षा विभाग के द्वारा कार्ययोजना तैयार की गई है। इसमें 15 से 18 के वे बच्चे जिनका जन्म जनवरी 2008 से पहले हुआ है उनका टीकाकरण किया जा रहा है। सभी से इसका प्रचार प्रसार करने की अपील की ताकि बच्चों का शतप्रतिशत टीकाकरण हो सके। सभी नागरिकों, पर्यटकों को सोशल डिस्टेशिंग तथा मास्क पहनने का अनुरोध किया। और बताया कि बाहर से आने वालों की जनपद बार्डर पर कोविड सर्टिफिकेट जांच व रेण्डम टेस्टिंग की जा रही है। 
अपर मुख्य चिकित्साअधिकारी डा0 उमा रावत ने बताया कि पहले चरण में जिले में 27743 बच्चों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य निर्धारित है। जो हम एक सप्ताह में पूर्ण कर लेंगे। सोमवार को 56 साइटो पर टीकाकरण किया जाएगा। साथ ही कहा कि हमारे पास टीके पर्याप्त मात्रा उपलब्ध हैं।

..........
1
52 views    0 comment
0 Shares

गोचर / चमोली

 नगर कांग्रेस गोचर ने प्रदेश संगठन के आह्वान पर मंहगाई, बेरोजगारी एवं भ्रष्टाचार के विरोध में   रामलीला मैदान गोचर के समीप   हाथ पर काली पट्टी बांधकर विरोध प्रदर्शन  तथा भाजपा सरकार का पुतला दहन किया किया गया। कांगेस पार्टी ने सूबे की सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि लगातार महंगाई अपने चरम सीमा पर पहुंच गई है।  वहीं युवा रोजगार के लिए भटक रहे हैं। लेकिन सूबे की सरकार अभी भी सोई हुई है। सूबे की सरकार हर पहलू पर नाकाम साबित हुई है। नगर कांग्रेस कमेटी गोचर के कार्यकर्ताओं ने पुतला दहन कर अपना विरोध जताया।

इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस सचिव मुकेश नेगी, ताजबर कनवासि, मुकेश रावत ,नगर अध्यक्ष कांग्रेस सुनील पवार ,प्रदेश उपाध्यक्ष महिला कांग्रेश इंदु पवार, प्रदेश अध्यक्ष सेवादल युवा ब्रिगेड अजय किशोर भंडारी प्रदेश सचिव सेवादल सुनील शाह,
पूर्व नगर अध्य बिजय प्रसाद डिमरी , नगर महिला कांग्रेस अध्यक्ष रजनी लिगवाल,  युवा कांग्रेस के नगर अध्यक्ष मनीष कोहली , जिला महामंत्री हरीश कुमार ,  जिला महामंत्री मनोज नेगी , नगर महामंत्री बिक्रम नेगी , अर्जुन नेगी , पंकज नेगी , बिभाशु बर्तवाल जकैलाश रावत जी सन्तोष कोहली  सहित सहित तमाम कांग्रेश के कार्यकर्ता मौजूद थे।

..........
22
1120 views    0 comment
0 Shares

चमोली / उत्तराखंड
 
*थाना गैरसैण पुलिस ने 06 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब के साथ 01 अभियुक्त को किया गिरफ्तार।*

पुलिस अधीक्षक चमोली,  श्वेता चौबे,  के आदेशानुसार, क्षेत्राधिकारी कर्णप्रयाग विमल  प्रसाद के निर्देशन में जनपद में नशे की प्रवृत्ति पर पूर्ण रुप से अंकुश लगाने व अवैध मादक पदार्थो की बिक्री/तस्करी करने वालों पर सतर्क दृष्टि रखते हुए कड़ी कार्यवाही की जा रही है।  मुखबिर की सूचना पर  सुभाष जखमोला थानाध्यक्ष गैरसैण  के नेतृत्व में पुलिस टीम द्वारा बाबा का ढाबा दिवालीखाल के पास चैकिंग के दौरान कमलेश्वर सिंह उर्फ कमली पुत्र  लक्ष्मण सिंह, निवासी-ग्राम आदिबद्री, थाना-गैरसैण, जनपद चमोली को 06 पेटी सोलमेट मार्का अवैध शराब के साथ गिरफ्तार किया। अभियुक्त के विरुद्ध थाना गैरसैण पर आबकारी अधि0 के अन्तर्गत अभियोग पंजीकृत किया गया। 

..........
8
485 views    0 comment
0 Shares

चमोली / उत्तराखंड

*जिले के 194 विद्यालयों में 27743 बच्चों को लगाई जाएगी कोवीड वैक्सीन*

*स्वास्थ्य विभाग चमोली ने तैयारियां की पूरी*


3 जनवरी से शुरू होने वाले 15 से 18 वर्ष के लाभार्थियों के टीकाकरण के स्वास्थ्य विभाग चमोली ने अपनी तैयारियां पूरी कर ली है। सीएमओ कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार जनपद में 194 विद्यालयों में टीकाकरण का कार्य संचालित होगा।पूरे जनपद में 27743 बच्चों का लक्ष्य रखा गया है । इस अभियान के दौरान सभी लाभार्थियों को cowin पोर्टल पर ऑनलाइन स्लॉट बुकिंग की सुविधा के साथ साथ ऑन स्पॉट पंजीकरण की भी सुविधा उपलब्ध रहेगी ।अभियान के दौरान केवल कोवैक्सीन ही प्रयोग में लाई जाएगी।
अभियान की सफलता हेतु स्वास्थ्य विभाग चमोली द्वारा संपूर्ण तैयारियां कर ली गई है
अभियान के दौरान 15 से 18 वर्ष तक के लाभार्थियों के कोविड-19 टीकाकरण हेतु विकासखंड वार लक्ष्य निर्धारित किए गए हैं जिसके अंतर्गत विकासखंड जोशीमठ जोशीमठ 2250, चमोली 3130, शहरी क्षेत्र गोपेश्वर 1800, घाट 2520, कर्णप्रयाग 4320, नारायणबगड़ 2250, थराली 2600, देवाल 2000, गैरसैंण 4143, एवं पोखरी 2430 अभियान हेतु लक्ष्य निर्धारित किया गया है।

अभियान की सफलता हेतु जिला प्रशासन के दिशा निर्देशन के अनुसार शिक्षा विभाग एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा आपसी समन्वय कर टीकाकरण कार्य संपन्न करवाया जाएगा इस हेतु स्वास्थ्य विभाग द्वारा प्लान तैयार कर शिक्षा विभाग को भी उपलब्ध करवा दिया गया है।

15 वर्ष से 18 वर्ष के जो लाभार्थी किसी भी कारण से विद्यालयों में पंजीकृत नहीं है उनका आशा कार्यकर्ती के माध्यम से घर-घर जाकर सर्वे करवाया जा रहा है तत्पश्चात उनका वैक्सीनेशन उनके नजदीकी विद्यालयों में करवाया जाएगा।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से सभी आम जनमानस से अपील की जाती है कि अपने 15 वर्ष से 18 वर्ष तक के सभी बच्चों को कोविड-19 टीकाकरण की डोज अवश्य लगवाए।

..........
20
907 views    0 comment
0 Shares

चमोली / उत्तराखंड

*जिले के 194 विद्यालयों में 27743 बच्चों को लगाई जाएगी कोवीड वैक्सीन*

*स्वास्थ्य विभाग चमोली ने तैयारियां की पूरी*


3 जनवरी से शुरू होने वाले 15 से 18 वर्ष के लाभार्थियों के टीकाकरण के स्वास्थ्य विभाग चमोली ने अपनी तैयारियां पूरी कर ली है। सीएमओ कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार जनपद में 194 विद्यालयों में टीकाकरण का कार्य संचालित होगा।पूरे जनपद में 27743 बच्चों का लक्ष्य रखा गया है । इस अभियान के दौरान सभी लाभार्थियों को cowin पोर्टल पर ऑनलाइन स्लॉट बुकिंग की सुविधा के साथ साथ ऑन स्पॉट पंजीकरण की भी सुविधा उपलब्ध रहेगी ।अभियान के दौरान केवल कोवैक्सीन ही प्रयोग में लाई जाएगी।
अभियान की सफलता हेतु स्वास्थ्य विभाग चमोली द्वारा संपूर्ण तैया