logo
logo
(Trust Registration No. 393)
aima profilepic
Nitin Kumar
All India Media Association

मुंबई में 20 मंजिला इमारत में भयानक आग, 15 लोग झूलसे, 7 की मौत 

मुंबई। महाराष्ट्र के मुंबई में शनिवार सुबह बड़ा हादसा हो गया. यहां मुंबई के तारदेव में भाटिया अस्पताल के पास कमला बिल्डिंग की 20 मंजिला इमारत में आग लग गई. बताया जा रहा है कि आग 18वें मंजिल पर लगी है. अभी तक 15 लोगों के आग की चपेट में आने की खबर है. सभी को भाटिया अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

तजा जानकारी के अनुसार इस आग में झुलसे 7 लोगों की मौत हो चुकी है. नैयर अस्पताल के डॉ कॉले ने बताया कि उनके अस्पताल में 4 झुलसे हुए लोगों को लाया गया था, जिनमें से 2 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 2 की हालत स्थिर है. मुंबई की मेयर किशोरी पेडणेकर ने बताया की अस्पताल के लोगों ने मरीज़ों को लेने से मना कर दिया. हम पता लगाएंगे की आखिर इन लोगों ने ऐसा क्यों किया और इस बात की जानकारी BMC कमिश्नर को भी देंगे।

वहीं अस्पताल से मिली जानकारी के अनुसार जले हुए लोगों में से 12 को जनरल बर्न वार्ड में भर्ती कराया गया है, जबकि 3 लोगों को आईसीयू में भर्ती कराया गया है। 

बताया जा रहा है कि सुबह 7.30 बजे कमला बिल्डिंग की 18वीं मंजिल में ये आग लगी. आग बुझाने के लिए 13 फायर इंजन मौजूद हैं. आग की वजह अभी पता नहीं चल पाई है. हालांकि, आग पर काबू पा लिया गया है. लेकिन धुंआ काफी भर गया है. रेस्क्यू अभियान जारी है. बताया जा रहा है कि आग शॉर्ट सर्किट के चलते लगी है।

मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने बताया कि भाटिया अस्पताल में बेड फुल हो गए हैं. ऐसे में आस पास के हॉस्पिटल से बेड खाली रखने के लिए कहा गया है. लोगों को इमारत से निकाला जा रहा है. उन्होंने बताया कि 18-19वें मंजिल पर आग लगी है. रेस्क्यू टीम को रेस्क्यू किया जा रहा है. हालांकि, आग पर अब काबू पा लिया गया है।

..........
2
91 views    0 comment
1 Shares

देश का मिजाज : मोदी सरकार की अर्थनीति से हर दूसरा आदमी संतुष्ट, जनता ने दिए इतने नंबर

नई दिल्ली। बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी के बीच भारत में हर दूसरे व्यक्ति को मोदी सरकार की आर्थिक नीतियां पसंद आ रही हैं. हालांकि मोदी सरकार की आर्थिक नीतियों को पसंद करने वाले लोगों की संख्या पिछले एक साल में कम हो गई है. अभी भारत की 52 फीसदी जनता मोदी सरकार की आर्थिक नीतियों से खुश हैं. इंडिया टुडे और सी वोटर के ताजा सर्वे में इस बात की जानकारी सामने आई है।

कम हुई आर्थिक नीतियां पसंद करने वालों की संख्या

देश का मिजाज (Mood Of The Nation) सर्वे के अनुसार, साल भर पहले 60 फीसदी से ज्यादा लोगों को मोदी सरकार की आर्थिक नीतियां पसंद थीं. अब ऐसे लोगों का हिस्सा कम होकर 52 फीसदी पर आ गया है. ताजा सर्वे में 19 फीसदी लोग आर्थिक मोर्चे पर मोदी सरकार के परफॉर्मेंस को औसत मानते हैं, जबकि 26 फीसदी लोग इस सरकार की नीतियों से खुश नहीं हैं।

बड़े बिजनेसमैन को मिल रहा फायदा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार को विपक्ष इस बात को लेकर निशाने पर लेता रहा है कि सिर्फ बड़े बिजनेसमैन को ही फायदा पहुंच रहा है. सर्वे में जब यह सवाल पूछा गया तो 48 फीसदी लोगों ने माना कि मोदी सरकार में बड़े बिजनेसमैन को फायदा हो रहा है. सर्वे में 12 फीसदी लोगों ने कहा कि इस सरकार में किसानों को फायदा हुआ है. 8 फीसदी लोग मानते हैं कि सरकार की नीतियों से सैलरीड लोगों को फायदा हुआ है. इसी तरह 8 फीसदी लोगों की राय में छोटे व्यवसायों को भी फायदा हुआ है।

क्रिप्टोकरेंसी पर बैन चाहते हैं ज्यादातर लोग

क्रिप्टोकरेंसी को बैन करने के बारे में पूछे जाने पर 38 फीसदी लोगों ने कहा कि इनके ऊपर रोक लगाई जानी चाहिए. दूसरी ओर 28 फीसदी लोगों ने कहा कि भारत में क्रिप्टोकरेंसी पर बैन नहीं लगाया जाना चाहिए।

जनता को पसंद है कोरोना को लेकर हुए आर्थिक उपाय

कोरोना महामारी ने इकोनॉमी को बहुत नुकसान पहुंचाया है. सरकार ने इसे कम करने के लिए आत्मनिर्भर भारत पैकेज लॉन्च किया. इस बारे में ज्यादातर लोगों का कहना है कि सरकार ने कोरोना के आर्थिक असर को कम करने के लिए बढ़िया काम किया है. 60 फीसदी लोग मानते हैं कि सरकार ने इस मोर्चे पर बढ़िया काम किया है. वहीं 31 फीसदी लोग इस मोर्चे पर सरकार से खुश नहीं हैं. 9 फीसदी लोगों ने कहा कि वे इस बारे में कुछ नहीं कह सकते हैं।

एयर इंडिया का प्राइवेट होना भारत को नहीं पसंद

सरकार की प्राइवेटाइजेशन को लोग पसंद नहीं कर रहे हैं. हाल ही में सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया की नीलामी हुई है. इस बारे में 41 फीसदी लोगों ने कहा कि वे एयर इंडिया के प्राइवेटाइजेशन का सपोर्ट करते हैं, जबकि 43 फीसदी लोगों ने इस फैसले को सपोर्ट करने से मना कर दिया।

6 महीने में सुधरेगा अर्थव्यवस्था का हाल

ज्यादातर भारतीयों का मानना है कि आने वाले समय में अर्थव्यवस्था की स्थिति में सुधार होने वाला है. ताजा सर्वे में 31 फीसदी लोगों ने माना कि अगले 6 महीने में अर्थव्यवस्था के मोर्चे पर सुधार देखने को मिलेगा।

..........
6
229 views    0 comment
1 Shares

थाना कोतवाली जनपद मेरठ द्वारा अभियुक्त गिरफ्तार

मेरठ। दिनांक 20.01.2022 को समय 18.10 बजे  वारन्टी अभियुक्त शकील उर्फ पिस्टल पुत्र श्री साबू नि0 मौ0 महमूदनगर थाना कोतवाली मेरठ  को खैरनगर हार्डवेयर की दुकान के पास से मय एक अदद देशी तमंचा 315 बोर नाजायज मय 02 अदद जिन्दा कारतूस 315 बोर के गिरफ्तार किया गया । अभि0 को समय से मा0 न्या0 के समक्ष पेश किया जायेगा* ।
*▪️गिरफ्तार अभियुक्त का नाम व पताः-*
शकील उर्फ पिस्टल पुत्र श्री साबू नि0 मौ0 महमूदनगर थाना कोतवाली मेरठ ।
*▪️गिरफ्तार अभियुक्त का आपराधिक इतिहासः-*
1. मु0अ0सं0 20/2006  धारा 147/148/323/504/506 भादवि थाना कोतवाली जिला मेरठ ।
2. मु0अ0सं0 216/2006 धारा = गुण्डा एक्ट थाना कोतवाली जिला मेरठ ।
3. मु0अ0सं0 403/2009 धारा 294/506/504 भादवि थाना कोतवाली जिला मेरठ ।
4. मु0अ0सं0 109/2012 धारा 392/411 भादवि थाना सदर बाजार मेरठ ।
5. मु0अ0सं0 131/2012 धारा 392/411 भादवि थाना कोतवाली जिला मेरठ ।
6. मु0अ0सं0-319/2012 धारा 2/3 गैंगस्टर एक्ट थाना कोतवाली जिला मेरठ ।
7. मु0अ0सं0 336/2012 धारा 2/3 गैंगस्टर एक्ट थाना सदर बाजार मेरठ ।
8. मु0अ0सं0 11/2022 धारा 3/25 ए एक्ट थाना कोतवाली जिला मेरठ।

..........
14
890 views    0 comment
2 Shares

पंजाबी समाज ने भाजपा प्रत्याशियों को दिया जीत का आशीर्वाद, कैंट, शहर व दक्षिण प्रत्याशी को जिताने के लिये पंजाबी समाज एकजुट

मेरठ। विधानसभा चुनाव में टिकट न मिलने से नाराज पंजाबी समाज आखिरकार एक बार फिर भाजपा प्रत्याशियों के लिये एकजुट हो गया। गढ रोड स्थित एक होटल में पंजाबी समाज द्वारा बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें भाजपा के कैंट प्रत्याशी अमित अग्रवाल, शहर प्रत्याशी कमलदत्त शर्मा तथा मेरठ दक्षिण प्रत्याशी सोमेन्द्र तोमर ने भाग लिया। जिसमें पंजाबी समाज के सभी सदस्यों ने सर्वसम्मति से तीनों भाजपा प्रत्याशियों को समर्थन देने तथा जिताने का आह्वान किया। इस अवसर पर धर्मवीर आनन्द, तिलक आनन्द, राजकोहली, राजेश दीवान, विकास गिरधर, महेश बाली, पूर्व महापौर हरिकांत अहलूवालिया, नवीन अरोडा, विक्की तनेजा आदि सदस्य मौजूद रहे।

..........
16
743 views    0 comment
2 Shares

थाना जानी पुलिस द्वारा बलात्कार के मुकदमे मे वांछित अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया

मेरठ। 22.11.2021 को मुकदमा वादी श्रीमती मीना पत्नी श्री अनीश निवासी श्यामनगर थाना लिसाडी गेट जिला मेरठ मय हमराही खुद की पुत्री अफसा के हाजिर आकर मु0अ0स0 354,354क,354ख भादवि व 7/8 पोक्सो अधि0 बाबत् अभियुक्त मारूफ पुत्र जमील निवासी सिवालखास थाना जानी, जनपद मेरठ द्वारा पुत्री अफसा ( उम्र करीब 16 वर्ष) के साथ हाथापाई कर कपडे उतारना तथा जबरदस्ती छेडखानी करना के सम्बन्ध में पंजीकृत कराया गया था, जिसमें दौराने विवेचना साक्ष्य संकलन से पीडिता की उम्र 19 वर्ष पाये जाने के कारण धारा 7/8 भादवि का विलोप किया गया एवम् पीडिता के बयानो के आधार पर धारा 376/342/323/504/506 भादवि एवम् अभियुक्त कासिम व रूस्तम के नाम की वृद्धि कर विवेचना धारा 354,354क,354ख,376,342,323, 504,506 भादवि बनाम मारूफ पुत्र जमील निवासी कस्बा सिवालखास थाना जानी जिला मेरठ 2. कासिम 3. रुस्तम नि0गण सिवाल खास थाना जानी मेरठ  मे प्रारम्भ की गयी ।
 आज दिनांक 21.01.2022 को उ0नि0 श्री वीरेन्द्र कुमार मय का0 1247 राहुल कुमार द्वारा मुकदमा उपरोक्त में वांछित अभियुक्त  मारूफ पुत्र जमील निवासी सिवालखास थाना जानी, जनपद मेरठ को समय करीब 12.50 बजे सिवाल नहर पुल से मुखबिर की सूचना पर गिरफ्तार किया गया । अभियुक्त को अग्रिम कार्यवाही हेतु मा0न्यायालय के समक्ष पेश किया जा रहा है । 
*गिरफ्तार शुदा अभियुक्त का विवरण
मारूफ पुत्र जमील निवासी कस्बा सिवालखास थाना जानी जिला मेरठ

..........
22
1050 views    0 comment
2 Shares

कांग्रेस की अर्चना गौतम, रंजन, काजला व रिहानुदीन ने भरा पर्चा

मेरठ। नामांकन का अंतिम शुक्रवार को कांग्रेस के सरधना विधानसभा सीट से प्रत्याशी सैयद रिहानुद्दीन और दक्षिण विधानसभा सीट से प्रत्याशी नफीस सैफी नामांकन करने पहुंचे।
वहीं हस्तिनापुर विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी फिल्म अभिनेत्री अर्चना गौतम ने अपना नामांकन किया। इनके अलावा शहर सीट से रंजन शर्मा तथा कैंट सीट से कांग्रेस प्रत्याशी अवनीश काजला ने जोरशोर के साथ पर्चा भरा। वहीं नामांकन कराने के लिए कांग्रेस प्रत्याशियों के साथ किठौर विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी डा.बबीता सिंह गुर्जर, सलीम खान, शहजाद युसूफ, वरिष्ठ अधिवक्ता ओपी शर्मा, मासूम असगर, विनोद सोनकर, संजीदा खान, गौरव बाल्मीकि किठौर आदि रहे।

..........
36
1013 views    0 comment
1 Shares

6
331 views    0 comment
1 Shares

संजीव बालियान के साथ नामांकन भरने पहुंचे संगीत सोम, अमित अग्रवाल व सतवीर त्यागी ने नामांकन का दूसरा सैट भरा

मेरठ। विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण के नामांकन भरने के अंतिम दिन बडी संख्या में प्रत्याशियों के द्वारा अपने नामांकन पत्र दाखिल किये गये। सरधना विधानसभा सीट से भाजपा के प्रत्याशी संगीत सोम ने दल बल के साथ पर्चा दाखिल किया। उनके साथ जिलाध्यक्ष विमल शर्मा, केन्द्रीय मंत्री संजीव बालियान, जिला पंचायत अध्यक्ष गौरव चैधरी, समय सिंह सैनी आदि भी मौजूद रहें। वहीं कैंट विधानसभा से भाजपा के प्रत्याशी अमित अग्रवाल ने आज नामांकन का दूसरा सैट भरा। इनके साथ उनके पुत्र वरूण अग्रवाल भी मौजूद रहे। उधर किठौर वि.सभा सीट से भाजपा प्रत्याशी सतवीर त्यागी ने भी नामांकन का दूसरा सैट आज भरा।

..........
25
722 views    0 comment
1 Shares

इंडिया गेट पर लगेगी सुभाष चंद्र बोस की भव्य मूर्ति, अमर जवान ज्योति विवाद के बीच पीएम मोदी का ऐलान

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऐलान किया है कि  इंडिया गेट पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस की मूर्ति लगाई जाएगी. पीएम मोदी ने ट्वीट कर ये जानकारी दी. पीएम मोदी ने ये ऐलान ऐसे वक्त पर किया, जब भारत सरकार ने इंडिया गेट पर अमर जवान ज्योति पर जलने वाली लौ को नेशनल वॉर मेमोरियल की लौ के साथ मर्ज (विलय) करने का फैसला किया है. इस फैसले पर कांग्रेस समेत विपक्षी दल केंद्र सरकार पर निशाना साध रहे हैं।

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, ऐसे समय में जब पूरा देश नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती मना रहा है, मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि नेताजी की ग्रेनाइट से बनी भव्य प्रतिमा इंडिया गेट पर स्थापित की जाएगी. यह उनके प्रति भारत की कृतज्ञता का प्रतीक होगा।

खाली पड़ी छतरी पर लगेगी नेताजी की प्रतिमा

बताया जा रहा है कि इंडिया गेट और राष्ट्रीय समर स्मारक के बीच खाली पड़ी इस छतरी में नेताजी की प्रतिमा लगाई जाएगी. ये छतरी 6 दशक से खाली पड़ी थी. यहां पहले जॉर्ज पंचम की प्रतिमा था. 1968 में इसे हटाकर बुराड़ी के कोरोनेशन पार्क में भेज दिया गया था. तब से यह छतरी खाली थी।

प्रतिमा लगाए जाने तक लगेगी होलोग्राम प्रतिमा

पीएम मोदी ने कहा, जब तक नेताजी बोस की भव्य प्रतिमा नहीं बन जाती, तब तक उनकी होलोग्राम प्रतिमा उसी स्थान पर लगाई जाएगी. मैं 23 जनवरी को नेताजी की जयंती पर होलोग्राम प्रतिमा का अनावरण करूंगा।

सरकार ने अमर जवान ज्योति की लौ को शिफ्ट करने का फैसला किया

1972 में इंडिया गेट पर अमर जवान ज्योति का निर्माण हुआ था. इसका निर्माण 1971 में हुए भारत-पाकिस्तान युद्ध में सर्वोच्च बलिदान देने वाले सैनिकों की याद में किया गया था. इस युद्ध के 50 साल पूरे होने के मौके पर इसे राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर शिफ्ट करने का फैसला किया गया है. इंडिया गेट पर अमर जवान ज्योति के रूप में जलने वाली आग की लौ का गणतंत्र दिवस से पहले राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर जलने वाली लौ में विलय कर दिया जाएगा।

सरकार के फैसले पर कांग्रेस ने उठाए सवाल

राष्ट्रीय युद्ध स्मारक में अमर जवान ज्योति की लौ को विलय करने के फैसले पर कांग्रेस ने सवाल उठाया है. राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा, बहुत दुख की बात है कि हमारे वीर जवानों के लिए जो अमर ज्योति जलती थी, उसे आज बुझा दिया जाएगा. कुछ लोग देशप्रेम व बलिदान नहीं समझ सकते, कोई बात नहीं. हम अपने सैनिकों के लिए अमर जवान ज्योति एक बार फिर जलाएंगे।


..........
9
487 views    0 comment
2 Shares

12
467 views    0 comment
1 Shares

20
654 views    0 comment
1 Shares

अमित अग्रवाल, सोमेन्द्र तोमर व सतवीर त्यागी ने भरा नामांकन, उत्साह व जोश से लबालब दिखे भाजपा प्रत्याशी

मेरठ। विधानसभा चुनाव 2022 के लिये गुरूवार को भाजपा के तीन प्रत्याशियों ने पूरे दल बल के साथ नामांकन पत्र भरा। कैंट विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी अमित अग्रवाल ने प्रातः बिल्लेश्वर महादेव मंदिर सदर व औघडनाथ मन्दिर में भगवान शंकर का रुद्राभिषेक करने के उपरांत कलक्ट्रेट में नामंाकन करने पहुंचे। इस दौरान उनके साथ शहर के प्रसिद्ध डाक्टर तनुराज सिरोही, प्यारेलाल गौतम,  राजकुमार सोनकर, श्रीमती लक्ष्मी देवी, वरूण अग्रवाल, शिवम् शर्मा, वरूण शर्मा, रविन्द्र तेवतिया, विवेक रस्तौगी, प्रदीप बंसल डब्बू आदि थे। वहीं दूसरी तरफ मेरठ दक्षिण सीट से प्रत्याशी डा.सोमेन्द्र तोमर ने सांसद राजेन्द्र अग्रवाल व जयकरण गुप्ता आदि के साथ अपना नामांकन दाखिल किया। किठौर सीट से भाजपा प्रत्याशी सतवीर त्यागी ने भी आज नामांकन भरा।

..........
12
532 views    0 comment
1 Shares

शानदार नयी शिक्षा निति को उसके मूल स्वरूप के साथ लागू करने वाला उत्तर भारत का प्रथम निजी विश्वविद्यालय बना वेंक्टेश्वरा - डाॅ0 सुधीर गिरि

मेरठ। उत्तर भारत का अग्रणी शैक्षणिक समूह वेंक्टेश्वरा उत्क्रष्ट शिक्षा एंव स्वास्थ सेंवाओं के साथ-साथ नयी ऐजूकेशन पाॅलिसी के अनुरूप शोध (रिसर्च) बढावा देने के लिए पूरे देश मे देश के विख्यात शिक्षाविदों एंव वैज्ञानिकों के साथ मिलकर ’’इन्नोवेटिव रिसर्च गंगा अभियान’’ शुरू करने जा रहा है, जिसका शुभारम्भ महाराष्ट्र मे होगा। इस आशय कि जानकारी आज वेंक्टेश्वरा समूह चैयरमैन डाॅ0 सुधीर गिरि की महाराष्ट्र के महामहिम राज्यपाल श्री भगत सिंह कोश्यारी के साथ राजभवन मे आयोजित ’’शिष्टाचार भैंट’’ एंव ’’उच्च शिक्षा, शोध/अनुसंधान’’ पर लम्बी परिचर्चा के बाद डाॅ0 सुधीर गिरि के अधिकारिक प्रतिनिधि एंव विश्वविद्यालय के प्रतिकुलाधिपति डाॅ राजीव त्यागी ने दी।
शिष्टाचार भैट परिचर्चा के बाद महाराष्ट्र गर्वनर श्री भगत सिंह कोश्यारी ने डाॅ0 गिरि द्वारा पिछले दो दशको मे शिक्षा/चिकित्सा एंव स्वास्थय के क्षेत्र मे किये गये शानदार कार्याे के लिये उनकी प्रशंसा करते हुए उनको सम्मानित किया एंव महाराट्र राज्य मे शिक्षा व शोध कार्यो को बढावा देने के लिए राज्य सरकार से हरसम्भव मदद का भरोसा दिलाया। महाराष्ट्रय राजभवन मुम्बई मे आयोजित शिष्टाचार भैट मे वेंक्टेश्वरा समूह चैयरमैन डाॅ0 सुधीर गिरि  ने सबसे पहले महामहिम राज्यपाल को शौल ओढाकर पुष्पगुच्छ भैट किया।
इसके बाद उन्होने वेंक्टेश्वरा समूह द्वारा पिछले दो दशको मे उच्च शिक्षा/तकनीकी शिक्षा/स्वास्थय एवं चिकित्सा शिक्षा के क्षेत्र मे चल रहे शानदार कार्याे की विस्तृत रिपोर्ट पेश करते हुए महाराष्ट्र मे भी ’’शोध एंव अनुसंधान’’ पर काम करने की पेशकश की जिस पा महामहमि राज्यपाल ने प्रसन्नता जाहित करते हुये उन्हे राज्य द्वारा हरसम्भव मदद की सहमति दी। इसके अलावा ’’ कोरोना’’ के प्रभावी उपचार जाॅच एंव टीकाकरण को लेकर किये गये शानदार कार्यो के लिए उन्हे स्मृति चिन्ह भैंट कर सम्मानित किया। डाॅ0 सुधीर गिरि को ’’रिसर्च अभियान के लिये सहमति ’’ एवं शानदार ’’शैक्षणिक व स्वास्थय’’ कार्यो के लिए सम्मान मिलने पर उनको बधाई दने वालों का ताॅता लग गया। उन्हे बधाई देने वालों में, कुलपति प्रो0 पी0 के0 भारती, कुलसचिव डा0 पीयूष पाण्डे, मेरठ परसिर निदेशक डा0 प्रभात श्रीवास्तव, निदेशक शोध, डाॅ0 राकेश यादव, निदेशक एडमिशन अल्का सिंह, डा0 राजेश सिंह, अरूण गोस्वामी, डाॅ उमेश कुमार, ब्रजपाल सिंह , दीपक कुमार, सिंह, डा0 एना ब्राउन, एस0 एस0 बघेल, डाॅ0 अरशद इकबाल, नसीम अहमद सुनील कुमार भगवानियाॅ एवं मीडिया प्रभारी विश्वास राणा आदि लोग उपस्थ्ति रहे।

..........
28
2873 views    0 comment
1 Shares

Corona case in India : कोरोना के केस ने फिर पकड़ी रफ़्तार, 8 महीने बाद 3 लाख़ के पार मिले नए मरीज

नई दिल्ली। कोरोना के केसों में आज गुरुवार को रिकॉर्डतोड़ वृद्धि हुई है. पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के तीन लाख से ज्यादा संक्रमित मरीज मिले हैं. ऐसा आठ महीनों बाद देखने को मिला है. इसके साथ-साथ 491 लोगों ने कोरोना से जान भी गंवाई है. हेल्थ मिनिस्ट्री के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 3,17,532 नए कोरोना मरीज मिले हैं. इसके साथ ही ओमिक्रॉन के मरीजों की संख्या बढ़कर 9,287 हो गई है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, फिलहाल देश में कोरोना के 19,24,051 एक्टिव मरीज हैं. पिछले 24 घंटे में 2,23,990 लोगों ने कोरोना को हराया है. फिलहाल रोजाना का संक्रमण दर 16.41 फीसदी है, वहीं साप्ताहिक संक्रमण दर 16.06 फीसदी है।

..........
1
411 views    0 comment
1 Shares

शिक्षाविद सुरेंद्र प्रताप भट्टे वालों की प्रथम पुण्यतिथि पर भजन संध्या का आयोजन

 मेरठ। शहर के प्रमुख समाज सेवी,शिक्षाविद व उद्योगपति सुरेंद्र प्रताप भट्टे वालों की प्रथम पुण्यतिथि के अवसर पर बागपत रोड स्थित उनके निज निवास पर भजन संध्या का आयोजन किया गया।जिसके पश्चात प्रसाद भी वितरित किया गया। इस अवसर पर कार्यक्रम में श्रीमती शीला देवी के साथ-साथ मनीष प्रताप,रितु प्रताप, अश्वनी प्रताप, मेघना प्रताप, पूनम गुप्ता, नरेंद्र गुप्ता, करण प्रताप, अर्जुन प्रताप, कुंवर प्रताप, आयुषी, लग्न गुप्ता तथा चारू गुप्ता आदि के साथ-साथ आशीष बंसल आदि भी मौजूद रहे। भजन संध्या से पहले प्रातः काल हवन भी किया गया।

..........
11
623 views    0 comment
1 Shares

64
961 views    0 comment
2 Shares

27
732 views    0 comment
1 Shares

26
797 views    0 comment
1 Shares

Up election : बीजेपी ने दिखाई गठबंधन की ताक़त, नड्डा बोले - सहयोगी दलों के साथ 403 सीटों पर मिलकर लड़ेंगे चुनाव

नई दिल्ली। यूपी चुनाव में आज बीजेपी ने अपना शक्ति प्रदर्शन किया है. पार्टी की तरफ से अपने सहयोगी दलों के साथ मिलकर एक साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस की गई है. प्रेस कॉन्फ्रेंस में संजय निषाद भी शामिल रहे हैं और अनुप्रिया पटेल ने भी अपने विचार रखे हैं. अभी तक पार्टी की तरफ से 107 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया जा चुका है।

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बताया है कि यूपी चुनाव में बीजेपी अपना दल और निषाद पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ने जा रही है. उन्होंने विश्वास जताया है कि अपने सहयोगी दलों के साथ मिलकर यूपी में फिर कमल खिलाया जाएगा और बीजेपी की सरकार बनेगी. उन्होंने इस बात पर खुशी जाहिर की है कि पिछले पांच सालों में यूपी में हर पहलू पर काफी काम हुआ है. कानून व्यवस्था सुधरी है और सबका साथ सबका विश्वास के मंत्र के साथ आगे बढ़ा गया है।

कहा जा रहा है कि एक लंबे मंथन के बाद बीजेपी फिर अपने पुरानी साथी अपना दल और निषाद पार्टी के साथ चुनावी मैदान में उतरने जा रही है. सीट शेयरिंग को लेकर बातचीत हो चुकी है, हर रणनीति पर काम कर लिया गया है, अब कुछ ही दिनों में औपचारिक ऐलान कर दिया जाएगा।

अपना दल के संजय निषाद ने जानकारी दी है कि सीट शेयरिंग को लेकर सबकुछ फाइनल कर लिया गया है. लेकिन उनके मुताबिक मंथन कभी भी सीटों को लेकर नहीं होता है, मंथन तो हमेशा सिर्फ जीत का होता है. उनकी तरफ से इस बात पर भी जोर दिया गया कि बीजेपी ने अपने वादों को पूरा किया है, उन्होंने जो कहा वो करके दिखाया है।

वैसे अपनी पहली लिस्ट में भी बीजेपी ने हर सियासी समीकरण का पूरा ध्यान रखा था. ओबीसी समाज पर भी नजर रही और जाटों को भी साधने का प्रयास रहा. बीजेपी ने 68 फीसदी सीटें ओबीसी, एससी और महिलाओं के लिए आवंटित की हैं. 44 सीटें ओबीसी, 19 सीटें एससी और 10 सीटों पर महिलाओं को टिकट दिया गया है. इस सब के अलावा बीजेपी की पहली दो सूची में सवर्ण वर्ग को 40 टिकट मिले हैं, ठाकुर -18, ब्राह्मण – 10, वैश्य -8, त्यागी – 2, कायस्थ- 2 रखे गए हैं।

..........
19
815 views    0 comment
1 Shares

शिवसेना राष्ट्रीय प्रवक्ता ने घोषित किया शिवसेना प्रत्याशी

मेरठ। छीपी टैंक स्थित शिवसेना कार्यालय मेरठ पर शिवसेना राष्ट्रीय प्रवक्ता आनंद दुबे व महाराष्ट्र के शिवसेना किसान प्रतिनिधि संदीप आवा पाटिल के पहुंचने पर शिवसेना महानगर प्रमुख मोहित त्यागी के नेतृत्व में शिवसैनिकों ने फूलमालाओं से जोरदार स्वागत किया।इस अवसर पर शिवसेना राष्ट्रीय प्रवक्ता आनंद दुबे ने पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष व में मेरठ बार एसोसिएशन के सदस्य संदीप चौधरी को शिवसेना का ए बी फार्म व सिम्बल सौंप कर मेरठ दक्षिण विधानसभा से शिवसेना प्रत्याशी घोषित किया। इस अवसर पर शिवसेना प्रदेश महासचिव व पश्चिमी यूपी प्रभारी धर्मेन्द्र तोमर, सहप्रभारी अवधेश शर्मा, अवनीश आर्य, यासीन खान, कमल प्रजापति, मनोज शर्मा, हसनैन, आर पी सिंह, मुजाहिद, अलीशा, योगेश कौशिक, डा विनित जैन, प्रेमशंकर, दीपक कुमार , विशाल वेसोनी, रिंकू, हरीश, प्रदीप, रजनीश कुमार, जैनब,राजवती आदि शामिल रहे।

..........
46
1940 views    0 comment
1 Shares

थाना दौराला पुलिस द्वारा जिला बदर अपराधियों की मुनादी कर नोटिस तामील कराये गये

मेरठ। मेरठ में थाना दौराला पुलिस द्वारा अभियुक्तगण 1. अफजाल पुत्र बुन्दू निवासी ग्राम रूहासा थाना दौराला जनपद मेरठ, 2. मोनू उर्फ रविश पुत्र अखलाख निवासी ग्राम रूहासा थाना दौराला जनपद मेरठ, 3. अनिल पुत्र भजनलाल नि0 कस्बा व थाना दौराला जनपद मेरठ को अपर जिलाधिकारी प्रशासन मेरठ के आदेशानुसार दिनांक 13.01.2022 से 06 माह के लिए जिला बदर (जिले से निष्कासन) किया गया। दिनांक 18.01.2022 को थाना दौराला पुलिस द्वारा गांव रूहासा व दिनांक 19.01.22 को थाना दौराला पुलिस द्वारा कस्बा दौराला में पहुँचकर जिला बदर की कार्यवाही हेतु मुनादी कराकर नोटिस तामील कराये गये।

..........
15
482 views    0 comment
1 Shares

यूपी चुनाव : निषाद पार्टी को 15 अपना दल को 18 से 20 सीटें दे सकती है बीजेपी

लखनऊ। यूपी चुनाव में भाजपा अपने सहयोगी दल निषाद पार्टी को 15 और अपना दल को 18 से 20 सीटें दे सकती हैं. इस संबंध में बात लगभग फाइनल हो चुकी है. सूत्रों के मुताबिक जल्द ही इसका ऐलान कर दिया जाएगा।
15 जनवरी को भाजपा ने पहले चरण के 58 में 57 सीटों के प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की थी जबकि दूसरे चरण के 55 में से 48 सीटों के उम्मीदवारों की घोषणा की थी. बाकी बचे हुए सीटों पर विचार विमर्श के बाद प्रत्याशियों के नाम के ऐलान की बात कही गई थी. संभावना है कि पहले चरण में से बची हुए एक और दूसरे चरण की 7 सीटों में से किसी सीट पर निषाद पार्टी या अपना दल के प्रत्याशियों को उतारा जा सकता है।
बता दें कि पिछले बुधवार को भाजपा के सीनियर नेता अमित शाह ने यूपी में सीट बंटवारे के फॉर्मूले को अंतिम रूप देने के लिए सहयोगी निषाद पार्टी के संजय निषाद और अपना दल की अनुप्रिया पटेल के साथ बैठक की थी. रिपोर्ट्स के मुताबिक, अनुप्रिया पटेल 30 से 35 के बीच सीटें मांग रही थीं, लेकिन 18-20 सीटों के बीच मामला सुलझने की संभावना है. निषाद पार्टी को 15 सीटें मिलने की संभावना है।
यूपी में 7 चरणों में होना है चुनाव : यूपी में 7 चरण में जबकि मणिपुर में दो चरणों में विधानसभा चुनाव होगा. बाकी तीन राज्‍यों- पंजाब, गोवा और उत्‍तराखंड में एक ही चरण में चुनाव कराया जाएगा. उत्‍तराखंड, पंजाब और गोवा में मतदान के लिए 14 फरवरी का दिन तय किया है. यूपी में पहले चरण के तहत 10 फरवरी को वोटिंग होगी. दूसरा चरण 14 फरवरी, तीसरा चरण 20 फरवरी, चौथा चरण 23 फरवरी, 5वां चरण 27 फरवरी, छठा चरण 3 मार्च और 7 चरण 7 मार्च को संपन्न होगा. 10 मार्च को मतगणना होगी और नतीजे आएंगे।
बता दें कि देश के पांच राज्यों उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर में फरवरी-मार्च में विधानसभा चुनाव (Legislative Assembly Elections) होने हैं. इन पांचों राज्यों में 10 फरवरी से मतदान शुरू होंगे और 10 मार्च को सभी राज्यों के नतीजे आ जाएंगे. उत्तर प्रदेश में 403 विधानसभा सीटें हैं जबकि उत्तराखंड में 70 सीटें हैं. इसके अलावा पंजाब में 117, मणिपुर में 60 तो गोवा में 40 विधानसभा सीटों पर चुनाव होना है। 

..........
7
349 views    0 comment
0 Shares