logo
logo
(Trust Registration No. 393)
aima profilepic
SACHIN ROHILLA
Panipat 

अशोक नगर बाजार के बीच सड़क पर रखे ट्रांसफार्मर की शिफ्टिंग के कार्य में तेजी लाने बारे मार्केट एसोसिएशन के सदस्यों ने आज एक्सईएन सिटी से मुलाकात की

पानीपत । अशोक नगर मार्केट के सदस्यों ने सरपरस्त कामरेड पुष्पेंद्र शर्मा की अगुवाई में एक्सईएन पानीपत सिटी से मुलाकात की व ट्रांसफार्मर शिफ्टिंग के कार्य में तेजी लाने का आग्रह किया ताकि रोज़ाना के हादसों से निजात मिल सकें । हाल ही में एक गोवंश छत का सहारा ढूंढ़ते हुए ट्रान्स्फ़ोर्मर में जा घुसा ओर गनीमत यह रही कि तेज़ बारिश के कारण बिजली न होने की वजय से गोवंश को बाजारवासियो ने बचा लिया । सरपरस्त पुष्पेंद्र शर्मा ने बताया कि लगभग 4 साल से अशोक नगर मार्केट व अशोक नगर रेजिडेंट वेलफेयर के सदस्य ट्रांसफॉर्मर शिफ़्टिंग के लिए बार-बार अधिकारियों से मिल रहे हैं और उन्होंने इसकी शिकायत बिजली विभाग के सभी अधिकारियो यहां तक कि एमडी (पंचकुला)से भी कर चुके हैं ।
इन चारो ट्रांसफार्मरों से अशोक नगर , तेज कॉलोनी , रमेश नगर , जवाहर नगर , न्यू रमेश नगर , उत्तम नगर , ग्रीन पार्क , पटेल नगर को बिजली सप्लाई जाती है । एक ट्रांसफार्मर में खराबी से सभी एरिया को बिजली की समस्या का सामना करना पड़ता है।
सभी बाजार के सदस्य ट्रांसफार्मर को एरिया व लोड अनुसार शिफ्ट करवाने की अपनी मांग को लेकर लोकसभा सांसद संजय भाटिया जी के पास भी शिकायत लेकर पहुंचे। माननीय सांसद इस गंभीर समस्या पर बिना देरी किए बिजली मंत्री को इस समस्या बारे फोन व पत्र के माध्यम से अवगत कराया और बिजली मंत्री रणजीत चौटाला जी से इसे जल्दी से जल्दी शिफ्ट कराने की मांग की ।
शहरी विधायक प्रमोद जी ने बिजली विभाग एस॰ ई॰ व एक्स॰ई॰एन॰ को फोन करके शिफ्टिंग का कार्य शुरू करने के आदेश दिए व अशोक नगर मार्केट एसोसिएशन व अशोक नगर रसिडेंट वेलफर को एक्स ई एन से मिलने को कहा । एक्स ई एन साहब ने मोक्के पर आकर समस्या का शीघ्र हल निकालने व सड़क पर पड़े ट्रांसफॉर्मरो को एरिया के लोड अनुसार शिफ्ट करने का आश्वासन दिया ।
इस मोक्के पर कामरेड पुष्पेंद्र शर्मा , अशोक नगर बाजार प्रधान हीरा कपूर , आरटीआई कार्यकर्ता अंशु नारंग , गौरव , निक्का सिंह , परवीन तोमर , देवेंद्र सिंह ,राजेश शर्मा , वैभव , राकेश , सन्नी आदि अशोक नगर वासी उपस्थित रहे ।

..........
7
533 views    0 comment
0 Shares

विधायक महीपाल ढांडा ने वार्ड 14 के सेक्टर 25 में किया 3 करोड़
से बनने वाली सडक़ों का शिलान्यास

पानीपत ग्रामीण हलके में नहीं रहने देंगे विकास कार्यों में कोई कमी: महीपाल ढांडा

पानीपत,23 मई (सचिन रोहिल्ला)। पानीपत ग्रामीण विधायक महीपाल ढांडा ने सोमवार को वार्ड 14 के सेक्टर 25 में तीन करोड़ रूपए की लागत से बनने वाली सडक़ों का नारियल तोडक़र शिलन्यास किया। कार्यक्रम में पहुंचने पर विधायक महीपाल ढांडा का स्थानीय निवासियों ने फूलमालाओं से जोरदार स्वागत किया। उन्होंने कहा कि इन सडक़ों के बनने से स्थानीय लोगों को टूटी हुई सडक़ों से निजात मिलेगी।

वहीं विधायक ने कहा कि पानीपत ग्रामीण हलके के गांवों व कालोनियों में
निरंतर विकास कार्य चल रहे है और ग्रामीण हलके में विकास कार्यों की कोई कमी नहीं रहने देंगे। इस अवसर पर मेयर अवनीत कौर , डिप्टी मेयर रविंद्र फुले, स्थानीय पार्षद शकुंतला गर्ग, पार्षद शिवकुमार शर्मा, पवन गोगलिया, रविंद्र भाटिया, अतर सिंह रावल,पूर्व पार्षद रामकुमार सैनी, मंडल अध्यक्ष नरेंद्र बिंझौल, मंडल अध्यक्ष विजय शर्मा, पूर्व मेयर सरदार भूपेंद्र सिंह, राजपाल हरिनगर, बिट्टू सरदार, रामनिवास गुप्ता, हरिओम तायल, प्रमोद शर्मा, कपिल राणा व अवतार शास्त्री आदि मौजूद रहे।

..........
0
0 views    0 comment
0 Shares

योजनाओं के लाभार्थियों से संवाद करेंगे पीएम:

कार्यक्रम के दृष्टिगत मुख्यसचिव ने दिए सभी उपायुक्तों को दिशानिर्देश:
सभी विभाग जल्द बनाएं लाभार्थियों की सूची: उपायुक्त

पानीपत, 23 मई (सचिन रोहिल्ला)। प्रदेश के मुख्य सचिव संजीव कौशल ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सभी जिलों के उपायुक्तों को निर्देश देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आगामी 31 मई को हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला से देशभर के 773 जिलों के लाभार्थियों से सीधा संवाद करेंगे। उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा शुरु की गई योजनाओं के लाभार्थियों को इसमें शामिल किया गया है। इन योजनाओं में प्रधानमंत्री आवास योजना, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना, पीएम निधि कोष योजना, प्रधानमंत्री मुद्रा योजना, स्वच्छ भारत मिशन, प्रधानमंत्री उज्जवला योजना, प्रधानमंत्री मातृत्व वंदना योजना, आयुष्मान भारत व पोषण अभियान आदि योजनाओं के लाभार्थियों से प्रधानमंत्री वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सीधा संवाद करेंगे।
वीडियो कांफ्रेंसिंग के उपरान्त जिला उपायुक्त सुशील सारवान ने सभी विभागों के सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि आगामी दो दिन के अन्दर सभी अपने-अपने विभागों की योजनाओं के अनुसार लाभार्थियों की सूची बना लें। उन्होंने कहा कि जिला की तरफ से इस कार्यकम का आयोजन स्थानीय आर्य कॉलेज में आयोजित किया जाएगा। सभी लाभार्थियों के लिए वहां उचित व्यवस्था की जाएगी। इस कार्यक्रम की नोडल अधिकारी अतिरिक्त उपायुक्त वीना हुड्डा रहेंगी। इस अवसर पर सीईओ जिला परिषद विवेक चौधरी, सीटीएम राजेश सोनी, महिला एवं बाल विकास विभाग की तरफ से डॉ. श्रेया मिड्डा व प्रीति कुण्डु व विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

..........
1
0 views    0 comment
1 Shares

इसराना में राज्यमन्त्री का औचक निरीक्षण, अनियमितताओं की होगी जांच
खराब राशन वितरण की आई शिकायत, सुपरवाइजर को लगाई लताड़
लाभार्थियों को गुणवत्ता से भरपूर राशन उपलब्ध कराएं अधिकारी, कमी मिली तो होगी कार्रवाई


पानीपत, 23 मई (सचिन रोहिल्ला)। महिला एवं बाल विकास मंत्री कमलेश ढांडा ने महिला एवं बाल विकास परियोजना अधिकारी कार्यालय का औचक निरीक्षण किया तथा वहां मिली अनियमितताओं की जांच कराने और उसमें दोषी पाए जाने पर कड़ी कार्रवाई करने के आदेश दिए।
सोमवार को कुंडली जाते समय महिला एवं बाल विकास मंत्री कमलेश ढांडा ने इसराना महिला एवं बाल विकास परियोजना अधिकारी कार्यालय का औचक निरीक्षण करने का निर्णय लिया। कार्यालय में राज्यमन्त्री कमलेश को देखकर वहां मौजूद सुपरवाइजरों व लिपिकीय स्टाफ के हाथ-पैर फूल गए। उन्होंने हाजिरी जांचने के बाद राशन स्टॉक के वितरण के बारे में जानकारी ली। इसके बाद उन्होंने कई आंगनवाड़ी केंद्रों पर खराब राशन वितरण होने की शिकायत के बारे में पूछा तो मौके पर मौजूद सुपरवाइजर निरुत्तर रह गई।
महिला एवं बाल विकास मंत्री कमलेश ढांडा ने कहा कि खराब राशन की आपूर्ति होना दुर्भाग्यपूर्ण है और इसकी पूरी जांच करवाकर दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करने के आदेश दिए। उन्होंने कहा कुपोषण को मिटाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने जो संकल्प लिया है, उसे पूरा करने के लिए महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा विभिन्न योजनाओं के माध्यम से पोषण से भरपूर खाद्यान उपलब्ध करवाया जा रहा है। इस दिशा में प्रदेश में गर्भवती महिलाओं, दूध पिलाने वाली माताओं और नौनिहालों को गुणवत्ता से भरपूर राशन देने की व्यवस्था की गई है। इस व्यवस्था को दुरुस्त रखने का दायित्व विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारियों का है। ऐसे में आंगनवाड़ी केंद्रों पर राशन वितरण में बरती जाने वाली लापरवाही और लाभार्थियों को खराब राशन देने को सहन नहीं किया जाएगा। उन्होंने मौके पर ही आंगनवाड़ी केंद्र के राशन के संबंध में तत्काल जांच करवाने व दोषी पाए जाने पर कड़ी कार्रवाई करने के आदेश अधिकारियों को दिए।

..........
1
0 views    0 comment
0 Shares

युवक को बंधक बनाकर फिरौती मांग रहे अपहरणकर्ता पुलिस के हत्थे चढ़े



पानीपत (सचिन रोहिल्ला)। जिले की सीआईए-वन पुलिस को अपहरणकर्ताओं को पकड़ने में बड़ी कामयाबी मिली है। आरोपियों के साथ हुई मुठभेड में पुलिस ने तीन युवकों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 27 वर्षीय नीरज को सकुशल छुड़वाया। पकड़े गए आरोपियों की पहचान भरत नगर निवासी नीरज, सैनी कालोनी निवासी सौरभ और उत्तर प्रदेश के रहने वाले अंकुर के रूप में हुई है।

युवक को छोडने के बदले मांग रहे थे 80 लाख रूपए फिरौती

पुलिस अधीक्षक शशांक कुमार सावन ने बताया कि आरोपियों ने शनिवार को बबैल रोड से सैनी कालोनी निवासी 27 वर्षीय नीरज का अपहर्ण कर लिया था। नीरज को छोडने के बदले आरोपी 80 लाख रूपए फिरौती की मांग कर रहे थे। नीरज के बड़े भाई आशीष की शिकायत पर बोलेरो सवार अज्ञात आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 365 के तहत मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने आरोपियों की धरपकड़ के प्रयास शुरू कर दिए थे। पुलिस अधीक्षक के संज्ञान में मामला आते ही नीरज को सकुशल बरामद करने की जिम्मेवारी सीआईए-वन प्रभारी इंस्पेक्टर राजपाल सिह व उनकी टीम को शौंपी थी।

सीआईए-वन पुलिस की टीम आरोपियों को पकड़ने के लिए क्षेत्र में विभिन्न स्थानों पर तलाश करते हुए आज सुबह छाजपुर रोड पर नाले के पास पहुंची तो टीम को गुप्त सूचना मिली कि मोहाली से राजाखेड़ी सड़क पर कई युवक एक बोलेरो गाड़ी में सवार होकर हथियार के बल पर किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में खड़े है। टीम ने गश्त में मौजूद सीआईए-वन की दूसरी टीम को भी सूचना देकर गाड़ी पर लगी बत्ती उतारकर मौके पर दबिश दी तो आरोपियों ने पुलिस टीम को देखते की फायरिंग शुरू कर दी। वही पुलिस टीम ने बचाव करते हुए फायर किये तो गाड़ी से उतरकर भाग रहे आरोपियों के पैर में गोली लगी। एक आरोपी ड्राईवर सीट पर ही बैठा रहा। पुलिस टीम ने तीनों आरोपियों को मौके पर ही काबू किया। आरोपियों ने मुठभेड़ स्थल से करीब एक किलो मीटर आगे खेतों में नीरज को रस्सी से बांधाकर अपने एक साथी को वहीं छोड़ा हुआ था। पुलिस ने अपहर्त नीरज को आरोपियों के कब्जे से सकुशल छुड़ाया।

..........
0
0 views    0 comment
0 Shares

जिला संगठन मंत्री राकेश चुघ ने आप की कुरूक्षेत्र रैली के लिये
लगाई कार्यकर्ता की डयूटियां

-पानीपत शहरी हलकेे से कुरूक्षेत्र रैली में जाएंगे भारी संख्या में
कार्यकर्ता: राकेश चुघ

पानीपत । आम आदमी पार्टी के जिला संगठन मंत्री राकेश चुघ ने रविवार

को सनौली रोड पुरानी सब्जी मंडी के पास कार्यालय में पार्टी की
कुरूक्षेत्र में 29 मई को होने वाली रैली की तैयारियों को लेकर
पदाधिकारियों की बैठक ली। जिसमें पानीपत शहर हलके के लिये पार्टी
पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं की अलग-अलग डयूटियां लगाई गई है। वहीं राकेश
चुघ ने कहा कि कुरूक्षेत्र रैली में पानीपत जिला से करीब 10 हजार
कार्यकर्ताओं का रैली में जाने का लक्ष्य रखा गया है और पानीपत शहरी हलके
से भी भारी संख्या में कार्यकर्ता अपने-अपने साधनों से रैली में
कुरूक्षेत्र पहुंचेगे। उन्होंने कहा कि यह रैली प्रदेश की राजनीति में
नया परिवर्तन लाने का काम करेंगी। बैठक में जिला उपाध्यक्ष दीपक बग्गा, जिला युवा उपाध्यक्ष अर्जुन व साहिल वर्मा, शहरी संगठन मंत्री हरीश बजाज, शहरी उपाध्यक्ष दिग्विजय राणा, युवा नेता जगमीत मदन, वरुण गोयल, सन्नी गोस्वामी, चंदन, प्रिंस व भूपेंद्र आदि मौजूद रहे।

..........
2
191 views    0 comment
1 Shares

पाँचवी बार निर्विरोध संगठन अध्यक्ष बने प्रवीन जैन

पानीपत । आज रविवार को समाज सेवा संगठन की जनरल बाड़ी मीटिंग संगठन कार्यालय अग्रवाल मण्डी में सम्पन्न हुई जिसमे सर्वसम्मति से पाचवी बार निर्विरोध अध्यक्ष पद पर प्रवीन जैन चुने गए संगठन अध्यक्ष प्रवीन जैन जैन ने बताया संगठन के कार्यकाल को 3 वर्ष पूरे हो चुके हैं।

आज संगठन की कार्यकारणी की मीटिंग हुई जिसमे संगठन का विस्तार किया गया जिसमें इसराना समालखा मतलौडा घरौंडा ब्लॉक पर नए पदाधिकारी का चुनाव हुआ अब तक संगठन पानीपत में कार्ये कर रहा था अब इन चारों ब्लॉक में भी संगठन अपने मेम्बर बना कर सेवा के कार्ये करता रहेगा और बहुत जल्द पानीपत में और जहा जरूरत होगी वाटर कूलर लगवाये जायेंगे

और जैन ने सभी वाटर कूलर लगाने वाले समाज सैवियो प्रशासन नेताओं व संस्थाओं से अपील की गर्मी का मौसम है जिसने भी पानीपत में वाटर कूलर लगवा रखे हैं औऱ बन्द पड़े है उनको चालू करवाया जाये अगर कोई अपने वाटर कूलर चालू नहीं करवाता तो वो कूलर संगठन को दे उनको रिपेयर करवाकर जहा जरूरत होगी वहाँ पर लगाये जायेंगे।

मौके पर अध्यक्ष प्रवीन जैन संरक्षक सतप्रकाश जैन उपाध्यक्ष गुलशन कटारिया रमन खुल्लर कौसाध्यक्ष कैलाश जैन सहकोषाध्यक्ष अमित जैन महासचिव विकास जैन सचिव गँगा गुप्ता सहसचिव मनोज गांधी प्रचार मंत्री नीरज जैन मीडिया प्रभारी नरेन्द्र नारंग घरौंडा ब्लॉक उपाध्यक्ष विशाल जग्गा महा सचिव सुनील कुमार सचिव प्रवीन अरोड़ा समालखा ब्लॉक उपाध्यक्ष बलराज कादियान महा सचिव अनिल सिंगला सचिव मोहित जैन सहसचिव मनीष कुमार इसराना ब्लॉक उपाध्यक्ष यश पाल मलिक महासचिव विनोद ग्रोवर सचिव प्रमोद रोहिला सहसहिव अशोक मखीजा मतलौडा ब्लॉक उपाध्यक्ष राजिंदर जैन महासचिव वीरेन्द्र भाटिया सचिव सतबीर भार्गव सहसचिव विनोद ग्रोवर को जिम्मेदारी सौंपी गई विक्रम कालरा मोहित जैन भोला मेहता राजेश वर्मा दयानन्द खुंगर आदि मुख्य रूप से उपस्थित रहे

..........
4
678 views    0 comment
1 Shares

हरियाणा बचाओ रैली प्रदेश की राजनीति में लेकर आयेगी परिवर्तन : सुखबीर मलिक

-कुरूक्षेत्र रैली में पानीपत से जाएगे आम आदमी पार्टी के करीब 10 हजार कार्यकर्ता: राकेश चुघ


-रैली को लेकर आप के जिला अध्यक्ष सुखबीर मलिक व संगठन मंत्री राकेश चुघ ने की प्रेस कांफ्रेंस


पानीपत,21 मई। आम आदमी पार्टी की धर्म नगरी कुरूक्षेत्र में 29 मई को
होने वाली हरियाणा बचाओ रैली हरियाणा प्रदेश की राजनीति में परिवर्तन
लेकर आयेगी। इस रैली में प्रदेशभर से पहुंचने वाले लाखों कार्यकर्ताओं के
जन सैलाब के उपरांत प्रदेश में भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार की उलटी गिनती
शुरू हो जाएगी। इसी रैली को आप के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सहित पार्टी के बड़े नेता संबोधित करेंगे।
वहीं पानीपत जिला से हरियाणा बचाओं रैली में कम से कम 10 हजार कार्यकर्ता
अपने-अपने साधनों से 29 मई को कुरूक्षेत्र पहुंचेगे। यह दावा आप के जिला
अध्यक्ष सुखबीर मलिक और जिला संगठन मंत्री राकेश चुघ ने शनिवार को सेक्टर
11 स्थित आहूजा स्वीटस में आयोजित पत्रकार वार्ता में किया। वहीं सुखबीर
मलिक व राकेश चुघ ने कहा कि आप ने अपनी जन कल्याणकारी नीतियों की
बदौल्लत तीन बार दिल्ली में और अब पंजाब में अपनी सरकार बनाई है। दिल्ली
व पंजाब के बीच हरियाणा पड़ता है और 2024 में प्रदेश होने वाले विधानसभा
चुनाव में हरियाणा में आप की सरकार बनना तय है। प्रदेश की जनता
भाजपा-जजपा गठबंध सरकार और पहले कांग्रेस की सरकार को देख चुकी है।
हालांकि प्रदेश की जनता बदलाव चाहती है और पहले जनता को भाजपा व कांग्रेस
का विकल्प नहीं मिल पा रहा था। लेकिन जनता को अब आम आदमी पार्टी के रूप
में विकल्प मिल चुका है। उन्होंने कहा कि कुरूक्षेत्र रैली को लेकर आप
पदाधिकारियों व वरिष्ठ कार्यकर्ताओं द्वारा जिला के गांवों, कस्बों व
शहरों में जाकर लोगों को रैली में पहुंचने के लिये न्योता दिया जा रहा
है। वहीं जिला के लोगों में कुरूक्षेत्र रैली को लेकर भारी जोश है व
उत्साह है और लोग रैली में जाने के लिये तैयार बैठे है। इस मौके पर जिला
उपाध्यक्ष दीपक बगा, महिला मोर्चा की प्रदेश उपाध्यक्ष आशा सिंह,
प्रवक्ता नीलम परनामी, हरीश सलूजा आदि मौजूद रहे।
बाक्स
भाजपा सरकार हर मोर्चे पर फेल, सरकार में अफसर बेलगाम: राकेश चुघ
आम आदमी पार्टी के नवनियुक्त जिला संगठन मंत्री राकेश चुघ ने कहा कि
मौजूद प्रदेश सरकार हर मोर्चा पर फेल रही है और इस सरकार में अफसर बेलगाम
है। अधिकारी जन प्रतिनिधियों की ही सुनवाई नहीं करते। वहीं राकेश चुघ ने
पत्रकारों के निगम में फैले भ्रष्टाचार के सवाल पर कहा कि जिन पार्षदों
के पास पहले साईकिल भी नहीं होती आज उन्हीं पार्षदों के पास कारें और
कोठियां है। जबकि भाजपा के सभी पार्षद, मेयर, विधायक व सांसद अपने आप को
ईमानदार बतलाते है। राकेश चुघ ने सांसद संजय भाटिया व दोनो विधायकों से
मांग करते हुए कहा कि वे अपने सभी निगम पार्षदों की प्रॉपर्टी व रूपयों
को लेकर श्वेत पत्र जारी करे और उसमे बतलाये की जब ये लोग निगम पार्षद
बने थे तो उस वक्त उनके पास कितनी प्रॉपर्टी व रूपये थे और अब कितने है।
किसी निष्पक्ष एजेंसी से जांच करवाई जाये तो शहर की जनता के सामने सारी
सच्चाई सामने आ जाएगी।

..........
4
615 views    0 comment
1 Shares

भाकियू के राष्ट्रीय महासचिव मनजीत दहिया डी.एस.पी. जोगिन्द्र राठी के अन्तिम संस्कार में पहुंचे

कई राजनीतिक दलों के नेताओं, समाज सेवकों, वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों व ग्रामीणों ने दी जोगिन्द्र राठी को श्रद्वाजलि

रोहतक 21 मई । भारतीय किसान यूनियन अन्नदाता के राष्ट्रीय महासचिव एवं भारतीय दलित पिछड़ा एकता मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनजीत सिंह दहिया आज गांव लाखन माजरा निवासी एवं गन्नौर के डी.एस.पी. जोगिन्द्र राठी के अन्तिम संस्कार में पहुँचे और डी.एस.पी. जोगिन्द्र राठी को श्रद्वाजलि अर्पित की। भारतीय किसान यूनियन अन्नदाता के राष्ट्रीय महासचिव मनजीत सिंह दहिया ने बताया कि डी.एस.पी. जोगिन्द्र राठी बहुत ही होनहार व कर्मठ पुलिस अधिकारी थे जिनकी सेवाओं को सदैव याद किया जाता रहेगा। उन्होंने बताया कि डी.एस.पी. जोगिन्द्र राठी ने पुलिस अधिकारी के साथ-साथ सच्चे समाजसेवी भी थे। मनजीत दहिया ने बताया कि डी.एस.पी. जोगिन्द्र राठी ने अपनी शुरूआत हरियाणा पुलिस में कमाण्डों, ए.एस.आई. के पद से की थी और उनका अब ए.एस.पी. पद का प्रमोशन भी लम्बित था। दर्शना देवी महिला एवं बाल विकास परियोजना अधिकारी सेवानिवृत ने हरियाणा पुलिस के डी.एस.पी. जोगिन्द्र राठी के निधन पर शोक जताते हुए कहा कि वे एक कर्मठ एवं ईमानदार पुलिस अधिकारी थे जिनकी सेवाओं को सदैव याद किया जाता रहेगा और क्षेत्र व समाज के लिए अपूर्णीय क्षति हुई है जिसकी पूर्ति असंभव है। भाट समाज सेवा समिति हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष मनोहर लाल साकला भाट ने हरियाणा पुलिस के डी.एस.पी. जोगिन्द्र राठी के निधन पर शोक जताते हुए कहा कि श्री राठी बहुत ही नेक दिल के पुलिस अधिकारी थे और सामाजिक एवं धार्मिक कार्यो में सदैव तत्पर रहते थे। वही सेवानिवृत स्वास्थय निरीक्षक रघबीर सिंह दहिया ने भी डी.एस.पी. जोगिन्द्र राठी के निधन पर शोक जताया और कहा कि उनका व्यक्तित्व बहुत ही सराहनीय रहा और उनकी सेवाओं को सदैव याद किया जाता रहेगा। उत्तर प्रदेश पुलिस के सेवानिवृत ए.डी.जी.पी. डॉ कश्मीर सिंह ने डी.एस.पी. जोगिन्द्र राठी के निधन पर शोक जताया और कहा कि वे एक ईमानदार एवं स्वच्छ छवि के ईमानदार पुलिस अधिकारी थे। उनके कार्यो को सदैव याद किया जाता रहेगा। गुलाब सिंह राठी पूर्व प्रचार्य, राजनारायण जाटव प्रदेश अध्यक्ष हरियाणा दलित पिछड़ा एकता मंच, मनोहर लाल चांदीवाल प्रदेश चैयरमैन हरियाणा अम्बेडकर संघर्ष समिति पिछड़ा प्रकोष्ठ, सेवानिवृत अधिकारी रतन सिंह भाटिया, सेवानिवृत अधिकारी करण सिंह पुनिया, आम आदमी परिवर्तन पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनोज कुमार दहिया, आदवंशी वीर सेना के परमपर राजगुरू आर.एन. आदवंशी आधधर्म गुरू एवं अन्तर्राष्ट्रीय मुख्य संचालक ने भी एस.पी. जोगिन्द्र राठी के निधन पर शोक जताया।

..........
1
311 views    0 comment
1 Shares

भाजपा के कार्यकर्ता ही पार्टी की रीड़ की हड्डी - प्रमोद विज


पानीपत । पानीपत शहरी क्षेत्र से जनप्रिय विधायक हमारे लोकप्रिय प्रमोद विज और मंड़ल अध्यक्ष श्रीमान सुनील कंसल के साथ आज अपने कृष्ण पुरा मंड़ल के प्रवास के दौरान ओबीसी मोर्चा के अध्यक्ष श्रीमान राजेंदर सैन और प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य भाजपा में आपके अपने बेटे रमेश सैन अहरिया के निवास स्थान पर पहुंचे ।

जहां पहुंचने पर विधायक जी का फूल मालाओं और पुष्प वर्षा के साथ स्वागत किया गया । इस मौके पर रमेश सैन अहरिया विकी पवार भारत मदान और अन्य युवा शक्ति ने विधायक जी का पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया । विधायक जी ने आश्वासन दिया है कि वार्ड के अंदर कोई भी कमी नहीं आने दी जाऐगीं । संगठनात्मक विषय पर बहुत से वरिष्ठ लोगों के साथ चर्चा की ।

इस मौके पर हमारे वार्ड नं 17 पार्षद प्रमोद देवी और पार्षद पति जसमेर शर्मा , कृष्ण पुरा पार्षद पति अशोक छाबड़ा , मंड़ल महामंत्री बलवान सरोहा , मंडल सचिव जतिन झोंका , मंड़ल मीडिया प्रभारी तरुण पसरिचा मास्टर जितेंद्र रोहिल्ला, रामनिवास चौहान , वकील कुलदीप स्वामी , दिनेश शर्मा युवा मोर्चा के अध्यक्ष भाई मंथन शर्मा प्रदेश में सोशल मीडिया में सहप्रभारी भाई Er अजय शर्मा , अश्वनी चंदेल , प्रताप जागलान सतपाल मलिक , दयानंद शर्मा जी , धर्मपाल शास्त्री जी , मोहन लाल पंडित जी , देशवाल जी , राजवीर जी , मास्टर कृष्ण त्यागी जी , राजू जांगड़ा जी , धर्मपाल सैन जी , राजेंद्र मास्टर जी , बलदेव मनुजा आदि गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहें ।

..........
5
1320 views    0 comment
1 Shares

कर्मचारियों ने ली आंतकवादरोधी शपथ

एसडीएम वीरेन्द्र ढूल ने अधिकारियों व कर्मचारियों को निष्ठापूूर्वक कार्य करने और सामाजिक सद्भाव कायम करने की शपथ दिलाई

पानीपत, 20 मई (सचिन रोहिल्ला)। एसडीएम वीरेन्द्र ढूल ने शुक्रवार को लघु सचिवालय के भू-तल पर आतंकवाद विरोधी दिवस के अवसर पर अधिकारियों व कर्मचारियों को देश के प्रति निष्ठïापूर्वक कार्य करने और आतंकवाद व हिंसा का डटकर विरोध करने की शपथ दिलाई।
इस अवसर पर कर्मचारियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि मानवजाति के सभी वर्गो के बीच शांति, सामाजिक सदभाव तथा सुझबूझ कायम करने और मानव जीवन मूल्यों को खतरा पंहुचाने वाली व विघटनकारी शक्तियों से लडऩा चाहिए। उपमण्डल और खण्ड के कार्यालयों में भी अधिकारियों व कर्मचारियों ने आतंकवाद विरोधी दिवस के अवसर पर शपथ ली। इस अवसर पर सीटीएम राजेश सोनी इत्यादि अधिकारी उपस्थित रहे।

..........
1
0 views    0 comment
1 Shares

सांसद ने किया बाल भवन में समर कैम्प का उद्घाटन

पानीपत, 20 मई (सचिन रोहिल्ला)। आजादी के अमृत महोत्सव के तहत स्थानीय बाल भवन में लोकसभा सांसद संजय भाटिया ने समर कैम्प का उद्घाटन किया। उन्होंने अपने सम्बोधन में कहा कि बाल कल्याण परिषद द्वारा यह बहुत ही सराहनीय पहल की गई है। उन्होंने बताया कि यह समर कैम्प 40 दिन तक लगातार बच्चों के उज्जवल भविष्य के लिए शुरू किया गया है। इसके माध्यम से छोटे बच्चों को डांस एण्ड क्राफट, जूडो कराटे व ब्यूटीपार्लर की क्लास बच्चों को दी जाएगी।
उन्होंने कहा कि समर कैम्प का मुख्य उद्ेश्य छूट्टियों में बच्चों द्वारा अपने हुनर को तरासने का मौका देना है। बीते वर्ष कोरोना की वजह से बाल भवन बच्चों को यह मौका नही दे पाया था लेकिन अबकी बार बच्चों के पास यह मौका है। इस अवसर पर जिला उपायुक्त सुशील सारवान ने कहा कि बाल कल्याण परिषद का मकसद ही बच्चों का चहुंमुखी विकास करना है। इस समर कैम्प की फीस मात्र 300 रुपये होगी और गरीब, असहाय प्रतिभाशाली बच्चों के लिए नि:शुल्क का प्रावधान रहेगा। उन्होंने अभिभावकों से आह्वान करते हुए कहा कि वे अपने बच्चों को बाल भवन के इस समर कैम्प में अवश्य भेजे ताकि बच्चों के हुनर को तरासा जा सके। इस कैम्प में 3 वर्ष से लेकर 15 वर्ष तक की आयु के बच्चे भाग ले सकते हैं। कैम्प के दौरान बच्चों को विभिन्न कक्षाओं के माध्यम से प्रशिक्षण दिया जाएगा। इस अवसर पर नगर निगम आयुक्त यशेन्द्र सिंह, नगराधीश राजेश सोनी, अतिरिक्त सीईओ जिला परिषद रविन्द्र मलिक, जजपा के जिला अध्यक्ष सुरेश काला, समालखा ब्लॉक बीडीपीओ रितु लाठर, पानीपत ब्लॉक बीडीपीओ पूनम चंदा, जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी प्रदीप पालीवाल व जिला बाल कल्याण अधिकारी रितु राठी मौजूद रही।

..........
1
0 views    0 comment
0 Shares

जिला काँग्रेस निर्वाचन अधिकारी दीपक वाजपेई ने कांग्रेस नेताओं व कार्यकर्ताओं की बैठक ली

पानीपत (सचिन रोहिल्ला)। पी डब्लू डी रेस्ट हाऊस में पानीपत जिला काँग्रेस निर्वाचन अधिकारी दीपक वाजपेई पानीपत शहरी व पानीपत ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं व कार्यकर्ताओं की बैठक लेते हुये । इस अवसर पर कांग्रेस नेता जगदेव मलिक, धर्मपाल गुप्ता, ओमवीर सिंह पंवार, सचिन कुंडू, मोहकम छोक्कर, बलबीर रावल, तेजिंदर मक्कड़, खुशीराम जागलान, धर्मवीर मलिक, नीरज बाहरी, शशि लुथरा, राजेश चेयरमैन,चाँद चौधरी, कर्णसिंह कादियान, धर्मेन्द्र अहलावत, बिंटू मलिक, सतपाल रोड़, सुरेश वर्मा, राजबीर पोडिया, आजाद मलिक, बलवान शेरा, दीपक खट्टक ,बलवान बाल्मीकि आदि मुख्यरूप काफी में काग्रेस नेता व कार्यकर्ता मोजूद थे

..........
3
197 views    0 comment
1 Shares

कृषि विभाग की कृषि यंत्रों के लिए विभिन्न स्कीमों के तहत आवेदन करने की आज अंतिम तिथि: डीसी


पानीपत, 19 मई। उपायुक्त सुशील सारवान ने जानकारी देते हुए बताया कि किसानों के लिए वित्त वर्ष 2022-23 के दौरान कृषि मशीनों पर स्कीम व विभिन्न स्कीमों के तहत कृषि यन्त्रों जैसे काटन स्पीड ड्रील, टैक्ट्रर माउंटड स्प्रै पम्प, डायरेक्ट सीड राईस मशीन जीरी बोने की मशीन, टैक्ट्रर माउंटिड रोटरी विडर, पावर टिलर, ब्रिक्वेट मेकिंग मशीन, रिपर बाईन्डर, मेज प्लांटर, मेज थै्रसर, न्यूमेटिक प्लांटर पर अनुदान के लिए आनलाईन आवेदन करने के लिए आज अंतिम दिन है।
उन्होनें बताया कि व्यक्तिगत किसान आवेदन करने के लिए सभी दस्तावेज जैसे परिवार पहचान पत्र, टैक्ट्रर की आरसी, पैन कार्ड, आधार कार्ड, बैंक खाता का विवरण, बुकिंग राशि व जमीन का विवरण, अनुसूचित जाति से संबंधित किसानों के लिए जाति प्रमाण पत्र का होना अनिवार्य है। व्यक्तिगत किसान द्वारा अधिक तीन यन्त्रों पर आवेदन किया जा सकता है। अनुदान का लाभ लेने के लिए मेरी फसल मेरा ब्यौरा पोर्टल पर पंजीकरण करवाना अनिवार्य है।
सहायक कृषि अभियंता सुधीर कुमार ने बताया कि आवेदन करते समय किसानों को 2.0 लाख रूपये से कम अनुदान वाले कृषि यन्त्रों के लिए 2500 रूपये तथा 2.50 लाख या इससे अधिक रूपये के कृषि यन्त्रों पर 5 हजार रूपये टोकन मनी के रूप में जमा करवाने होंगे तथा अधिक जानकारी के लिए उप कृषि निदेशक व सहायक कृषि अभियंता के कार्यालय पानीपत नई अनाज मंडी में सम्पर्क कर सकते है।

..........
0
0 views    0 comment
1 Shares

मुख्यमंत्री विवाह शगुन योजना की राशि में बढ़ौतरी : डी.सी.


पानीपत, 19 मई। डी.सी.सुशील सारवान ने बताया हरियाणा सरकार द्वारा मुख्यमंत्री विवाह शगुन योजना के तहत पात्र व्यक्तियों को दी जाने वाली शगुन राशि में बढ़ोतरी की है। उन्होंने बताया कि योजना के तहत गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले अनुसूचित जाति के परिवारों को कन्यादान के तौर पर अब 71 हजार रुपए की राशि दी जाएगी। इस योजना के तहत शगुन के तौर पर 66 हजार रुपए की राशि शादी के अवसर पर तथा 5 हजार रुपए की राशि शादी के 6 माह के अन्दर-अन्दर शादी रजिस्ट्रेशन कार्यालय में आवेदन जमा करवाने के उपरान्त दी जाएगी।
डीसी ने बताया कि समाज के सभी वर्गों जिनकी वार्षिक आय 1 लाख 80 हजार रुपए से कम हो उन विधवाओं, तलाकशुदा, अनाथ, बेसहारा औरतों तथा बेसहारा बच्चों और उनकी शादी के लिए 51 हजार रूपए की राशि दी जाएगी। उन्होंने बताया कि सामान्य एवं पिछड़े वर्ग से सम्बन्धित गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले, जिनकी वार्षिक आय 1 लाख 80 हजार रुपए से कम है उन व्यक्तियों की लडक़ी की शादी के लिए 31 हजार रुपए की राशि दी जाएगी। इसके अतिरिक्त जिन अनुसूचित जाति के व्यक्तियों का बीपीएल कार्ड नहीं है तथा वार्षिक आय एक लाख 80 हजार रुपए से कम है तो ऐसे व्यक्तियों की लड़कियों की शादी में 31 हजार रूपए की राशि दी जाएगी। दोनों ही परिस्थितियों में 28 हजार रुपए शादी के समय तथा 3 हजार रुपए की राशि शादी के 6 माह के अन्दर-अन्दर शादी रजिस्ट्रेशन कार्यालय में आवेदन जमा करवाने के उपरान्त पात्र व्यक्ति के खाते में डाल दी जाएगी।
उन्होंने बताया कि आवेदक को अपनी लडक़ी की शादी से 2 महीने पहले आवेदन करना होगा और शादी के 3 महीने बाद तक प्रार्थी के को किसी देरी के ठोस कारण सहित आवेदन कर सकता है। उन्होंने सभी पात्र आवेदकों से अपील की है कि शादी से 2 माह पहले ही आवेदन करें। देरी से प्राप्त आवेदनों को महानिदेशक , पंचकुला द्वारा अनुमति उपरान्त ही लाभ दिया जाएगा।

..........
0
0 views    0 comment
1 Shares

आर्थिक मदद के लिए अंत्योदय सरल पोर्टल करना होगा ऑनलाइन आवेदन: उपायुक्त


पानीपत, 19 मई। जिला उपायुक्त सुशील सारवान ने बताया कि कोरोना वैश्विक महामारी के दौरान कोरोना के कारण अकाल मौत का ग्रास बने नागरिकों के परिजनों को सरकार की ओर से 50 हजार रुपए की आर्थिक सहायता दी जी रही है। प्रभावित पात्र परिजनों को आर्थिक मदद के लिए अंत्योदय सरल पोर्टल सरलहरियाणाडॉटजीओवीडॉटइन पर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। आवेदन करने के लिए सुप्रीम कोर्ट के निर्देशानुसार समयावधि भी निर्धारित है। उपायुक्त ने निर्धारित समयावधि की जानकारी देते हुए बताया कि 20 मार्च 2022 से पहले कोरोना महामारी से मृत्यु हुई है, उक्त से मृतक के परिजन सहायता राशि के लिए 25 मई 2022 तक आवेदन कर सकते हैं। वहीं 20 मार्च के बाद वाले मामलों में मृत्यु के 90 दिन के भीतर आवेदन किया जा सकता है। इसके अतिरिक्त निर्देशों में यह भी स्पष्ट किया गया है कि अगर निर्धारित समयावधि के भीतर कोई आवेदन नहीं कर पाया हो तो वह इस विषय को लेकर गठित ग्रीवेंस रिडरेसल कमेटी के समक्ष अपील कर सकता है । कमेटी आवेदक से जुड़ी जानकारी का अध्ययन कर मामले में निर्णय लेगी ।
उन्होंने बताया कि संबंधित को परिवार पहचान पत्र, मृत्यु प्रमाण पत्र और कोविड पॉजीटिव होने का प्रमाण पत्र अपलोड करना होगा । आवेदन के एक माह में सहायता राशि उपलब्ध करवाई जाएगी। इस संबंध में आवेदन की प्रक्रिया की जानकारी एस. एम. एस. द्वारा भेजी जाएगी। उन्होंने बताया कि इस योजना का लाभ ऐसे पीडि़त परिवार उठा सकते हैं जिनके परिवार के किसी सदस्य की मृत्यु कोरोना की बीमारी से हुई हो या कोविड पॉजिटिव पाए जाने के 30 दिनों के अंदर हुई हो। वर्ष 2020 व 2021 के दौरान कोरोना के कारण जिस परिवार के सदस्य की मौत हुई है, ऐसे पीडि़त परिवार आर्थिक मदद के लिए आवेदन करने के पात्र हैं। ऐसे पीडि़त परिवार जिन्होंने अभी तक मृतक का मृत्यु प्रमाण किन्ही कारणों से नहीं बनवाया है । ऐसे परिजन अपने नजदीक के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में मृत्यु प्रमाण पत्र के लिए आवेदन कर सकते हैं। पीडि़त परिवार को आवेदन बाद 30 दिनों में सहायता राशि नहीं प्राप्त नहीं होने पर , वह अपनी शिकायत उपायुक्त या अतिरिक्त उपायुक्त के कार्यालय में कर सकते हैं ।

..........
0
0 views    0 comment
1 Shares

भाट समाज सेवा समिति के पदाधिकारियों ने की राज्यपाल से मुलाकात

- समिति ने राज्यपाल को भारत गौरव सम्मान 2022 से किया सम्मानित -

रोहतक 19 मई । हरियाणा की प्रख्यात सामाजिक संस्था हरियाणा अंबेडकर संघर्ष समिति (रजि.) के प्रदेशाध्यक्ष एवं भारतीय दलित पिछड़ा एकता मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनजीत सिंह दहिया तथा भाट समाज सेवा समिति (रजि.) के प्रदेशाध्यक्ष मनोहर लाल साकला भाट ने आज हरियाणा राजभवन चंडीगढ़ में हरियाणा के महामहिम राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय से शिष्टाचार मुलाकात की।

भाट समाज सेवा समिति हरियाणा द्वारा महामहिम राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय को भारत गौरव सम्मान-2022 से सम्मानित किया गया और समिति के मुख्य संरक्षक मनजीत सिंह दहिया के नेतृत्व में राज्यपाल हरियाणा को गुरुद्वारा मंजी साहिब लाखन माजरा रोहतक का संक्षेप इतिहास व सरोपा भेंट कर सम्मानित किया व हरियाणा की पगड़ी भी राज्यपाल को पहनाई गई।

समिति के प्रदेशाध्यक्ष मनोहर लाल साकला भाट ने राज्यपाल को रोहतक शहर में भाट जाति की धर्मशाला हेतु जमीन दिलवाए जाने बारे मांग पत्र सौंपा। उन्होंने बताया कि भाट जाति के पास रोहतक में अपनी कोई धर्मशाला नहीं इसलिए समिति सदैव प्रयासरत्त रही है। वहीं राज्यपाल महोदय ने इस विषय को गंभीरता से लिया है। उन्होंने प्रतिनिधिमंडल को पूरा-पूरा आश्वासन दिया।

..........
10
420 views    0 comment
1 Shares

मीडिया सेंटर में अब केवल अधिकृत मीडियाकर्मी ही प्रवेश पा सकेंगे: डीसी

पानीपत, 18 मई (सचिन रोहिल्ला)। सूचना जनसम्पर्क एवं भाषा विभाग के मीडिया सेंटर में अब केवल अधिकृत मीडियाकर्मी ही प्रवेश पा सकेंगे। इसके लिए बाकायदा डीआईपीआरओ कार्यालय द्वारा परिचय पत्र जारी किया जाएगा। यह निर्देश डीसी सुशील सारवान ने बुधवार को उनके कार्यालय में पानीपत के विभिन्न समाचार पत्रों और न्यूज चैनलों के पत्रकारों द्वारा ज्ञापन देने के बाद जारी किए हैं।
उपायुक्त सुशील सारवान ने बताया कि पानीपत में कार्यरत समाचार पत्रों एवं विभिन्न चैनलों के पत्रकार मिले थे। पत्रकारों ने ज्ञापन दिया कि अनाधिकृत लोग मीडिया सेंटर में आवागमन कर माहौल खराब कर रहे हैं जिससे मुख्य धारा के पत्रकारों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है और इससे मीडिया की छवि धूमिल हो रही है।
डीसी सुशील सारवान ने डीआईपीआरओ कुलदीप बांगड़ को निर्देश दिए हैं कि मीडिया सेंटर में प्रवेश के लिए उनकी ओर से परिचय पत्र जारी किया जाए ताकि अधिकृत पत्रकार ही मीडिया सेंटर में प्रवेश पा सकें।

..........
1
0 views    0 comment
1 Shares