logo
logo
(Trust Registration No. 393)
aima profilepic
SACHIN ROHILLA
Panipat 
0
0 views    0 comment
1 Shares


स्पेशल अभियान के तहत सातवें दिन भी पानीपत पुलिस द्वारा की गई बड़ी कार्यवाही।

शराब के अवैध कारोबार में संलिप्त 12 आरोपियों को व जूआ सट्टा खाइवाली में संलिप्त 7 आरोपियों को किया गिरफ्तार। 

275 बोतल अवैध शराब व दाव पर लगी 12090 रूपए की नगदी बरामद।

पानीपत । अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती पूजा वशिष्ट ने बताया की पुलिस अधीक्षक श्री शशांक कुमार सावन के कुशल नेतृत्व व मार्गदर्शन में जिला पुलिस द्वारा शराब की अवैध तस्करी, जूआ सटटा खाईवाली सहित अन्य अपराधिक वारदातों में संलिप्त आरोपियों की धरपकड़ के लिए विशेष अभियान चलाया गया है। अभियान के दौरान सातवे दिन सोमवार को जिला पुलिस की विभिन्न टीमों ने शराब के अवैध कारोबार में संलिप्त 12 आरोपियों व जूआ सटटा खाइवाली में 7 आरोपियों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की। शराब तस्करी में पकड़े गए आरोपियों से 275 बोतल अवैध शराब बरामद हुई वही सटटा खाईवाली के आरोपियों से दाव पर लगी 12090 रूपए की नगदी व सटटे के नंबरो की पर्ची बरामद हुई। आरोपियों के खिलाफ संबंधित थाना में एक्साइज एक्ट व गैम्बलिग एक्ट के तहत मुकदमें दर्ज कर कानूनी कार्यवाही अमल में लाई गई। 

शराब तस्करी में :
अभियान के तहत गश्त के दौरान मिली गुप्त सूचना के आधार पर थाना पुराना चांदनी बाग पुलिस की टीम ने रामराज पुत्र रामेशवर निवासी कृष्णा गार्डन पानीपत को 61 बोतल देसी शराब, सोनू पुत्र बुधराज निवासी शास्त्री कॉलोनी को 13 बोतल देसी शराब, नरदेव पुत्र फतेराम निवासी कशोरा फरूखाबाद यूपी को साढ़े 14 बोतल देसी शराब, पवन पुत्र रामेहत निवासी सोतरा मैनपुरी यूपी को 11 बोतल देसी शराब व लाला राम पुत्र रामपाल निवासी विधानंद कॉलोनी पानीपत को 11 बोतल अवैध देसी शराब सहित अलग-अलग स्थानों से गिरफ्तार किया। इसी प्रकार थाना औधोगिक सैक्टर-29 पुलिस की टीम ने अनिल पुत्र अमर सिंह निवासी रिसालू को 56 बोतल देसी शराब, अमित पुत्र अर्जून निवासी बिंद्र कॉलोनी सिवाह को 12 बोतल देसी शराब व बिटटू पुत्र शंम्भू निवासी पंचरूखी नवादा बिहार को 16 बोतल अवैध देसी शराब सहित अलग-अलग स्थान से गिरफ्तार किया। इसी प्रकार थाना समालखा पुलिस की टीम ने जीत सिंह पुत्र नरायण सिंह निवासी सिंबलगढ को 6 बोतल देसी शराब व रमन पुत्र सुभाष निवासी किवाना को 19 बोतल अवैध देसी शराब सहित गिरफ्तार किया। थाना सनोली पुलिस की टीम ने सदीम पुत्र शादीन निवासी अधमी को साढे 10 बोतल अवैध अंग्रेजी शराब सहित गिरफ्तार किया। इसी प्रकार थाना मतलोडा पुलिस की टीम ने राजपाल पुत्र इंद्र सिह निवासी पाथरी को 46 बोतल अवैध देसी शराब सहित गिरफ्तार किया।

सट्टा खाईवाली में :
थाना औधोगिक सैक्टर-29 पुलिस की टीम ने फ्लोरा चौक के पास से टिंकू निवासी तहसील केंप पानीपत को दाव पर लगी 2430 रूपए की नगदी सहित, थाना चांदनी बाग पुलिस टीम ने खटीक बस्ती से नवाबूदीन निवासी खटीक बस्ती को दाव पर लगी 1070 रूपए की नगदी सहित, थाना किला पुलिस की टीम ने संदीप निवासी भैसवाल को दाव पर लगी 5010 रूपए की नगदी सहित, थाना बापोली पुलिस की टीम ने रिंकू निवासी बापोली को दाव पर लगी 1810 रूपए की नगदी सहित, थाना मतलोडा पुलिस की टीम ने गांव वैसर से सत्यवान निवासी वैसर को दाव पर लगी 1000 रूपए की नगदी सहित व थाना सदर पुलिस की टीम ने अर्जून निवासी कच्चरौली को दाव पर लगी 310 रूपए की नगदी सहित व सोनू निवासी कच्चरौली को दाव पर लगी 460 रूपए की नगदी व सट्टे के नंबरो की पर्ची सहित गिरफतार किया।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती पूजा वशिष्ट ने कहा कि जिला पुलिस द्वारा यह अभियान निरंतर जारी रहेगा। मादक पदार्थ, शराब की अवैध तस्करी व जूआ सट्टा खाईवाली समेत अन्य गैर कानूनी गतिविधियों में संलिप्त आरोपियों पर जिला पुलिस की विभिन्न टीमें विशेष नजर बनाए हुए है। ऐसी गैर कानूनी गतिविधियां करने वालों कि सुचना तुरंत पुलिस को दें। सूचना देने वाले की पहचान गुप्त रखी जाएगी और असामाजिक तत्वों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

..........
1
0 views    0 comment
1 Shares

10वीं व 12वीं की वार्षिक परीक्षा-2022 के लिए 21 जनवरी तक कर सकते है चैक लिस्ट में विवरण शुद्धि

पानीपत (सचिन रोहिल्ला)। जिला शिक्षा अधिकारी रमेश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड भिवानी की सैकेण्डरी/सीनियर सैकेण्डरी (शैक्षिक)/पूर्व मध्यमा/उत्तर मध्यमा वार्षिक परीक्षा-2022 के विद्यालयी परीक्षार्थियों की चैक लिस्ट में विवरण शुद्धि हेतु तिथि को बढ़ाकर 21 जनवरी 2022 कर दिया गया है तथा विद्यालयों द्वारा परीक्षा केन्द्र की ऑनलाइन ऑप्शन भी 21 जनवरी 2022 तक भरी जानी है।
उन्होंने बताया कि हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड भिवानी द्वारा संचालित सैकेण्डरी एवं सीनियर सैकेण्डरी (शैक्षिक)/पूर्व मध्यमा/उत्तर मध्यमा वार्षिक परीक्षा मार्च-2022 के लिए विद्यालयी परीक्षार्थियों की चैक लिस्ट विद्यालयों की लॉगिन आईडी पर 5 जनवरी से लाइव कर दी गई हैं। चैक लिस्ट में शुद्धि करने हेतु अंतिम तिथि 12 जनवरी 2022 निर्धारित की गई थी जिसे अब बढ़ाकर 21 जनवरी 2022 कर दिया है। विद्यालय मुखिया, विद्यालयों को जारी किए गए लॉगिन आईडी व पासवर्ड  से डाउनलोड कर सकते है। हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड से सम्बद्धता रखने वाले सभी सरकारी एवं गैर सरकारी स्थाई मान्यता प्राप्त विद्यालयों एवं गुरूकुल/विद्यापीठ के परीक्षार्थियों की चैक लिस्ट में दर्ज विवरणों जैसे फोटो, हस्ताक्षर, विषय, परिवार पहचान-पत्र एवं आधार नम्बर की शुद्धियां 21 जनवरी 2022 तक नि:शुल्क ऑनलाइन ठीक कर सकते हैं। इसके उपरान्त फोटो, हस्ताक्षर व विषय में कोई शुद्धि नहीं की जाएगी। यदि विद्यालय द्वारा परीक्षार्थी/परीक्षार्थियों के अन्य विवरणों में शुद्धि करवाई जानी है तो विद्यालय का मूल रिकार्ड एवं 300 रूपये प्रति शुद्धि शुल्क सहित बोर्ड कार्यालय में दस्ती तौर पर आकर करवा सकते हैं। इसके उपरान्त किसी भी प्रकार के प्रतिवेदन पर कोई विचार नहीं किया जाएगा तथा किसी भी प्रकार की रही त्रुटि के लिए विद्यालय स्वयं जिम्मेवार होगा।
उन्होंने बताया कि इसके अतिरिक्त सैकेण्डरी/सीनियर सैकेण्डरी (शैक्षिक)/पूर्व मध्यमा/उत्तर मध्यमा वार्षिक परीक्षा-2022 के लिए ग्रामीण क्षेत्र के राजकीय/स्थाई मान्यता प्राप्त निजी विद्यालयों द्वारा परीक्षा केन्द्र की ऑप्शन भी ऑनलाइन 21 जनवरी, 2022 तक भरी जानी है। ऐसे सभी विद्यालय बोर्ड की वेबसाइट बीएसईएच.ओआरजी.इन पर दिये गये लिंक से ऑनलाइन परीक्षा केन्द्र की ऑप्शन भर सकते है। यदि सम्बन्धित विद्यालय के गांव में परीक्षा केन्द्र है, तो उसे छोडकऱ नजदीक के चार ग्रामीण/शहरी परीक्षा केन्द्र ऑप्शन भरे जाने है तथा सम्बन्धित विद्यालय के गांव में परीक्षा केन्द्र नहीं है तो उन द्वारा भी नजदीक के पांच ग्रामीण/शहरी परीक्षा केन्द्र भरे जाने है। सम्बन्धित विद्यालय मुखिया पांचों परीक्षा केन्द्रों की ऑप्शन निर्धारित तिथि तक अलग-अलग भरना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए है।

..........
0
0 views    0 comment
1 Shares

पीएम अवार्डस फॉर एक्सीलेंस इन पब्लिक एडमिनिस्ट्रे शन-2021’ के तहत पंजीकरण प्रक्रिया शुरू
-पंजीकरण उपरांत 20 जनवरी से 4 फरवरी 2022 तक भरे जाएंगे आवेदन:डीसी

पानीपत (सचिन रोहिल्ला)। बेहतर कार्य करने वाले राज्य के प्रशासनिक अधिकारियों को ‘प्राइम मिनिस्टर अवार्डस फॉर एक्सीलेंस इन पब्लिक एडमिनिस्ट्रेनशन-2021’ के तहत वैब-पोर्टल एचटीटीपीएस://पीएमअवार्डसडॉटजीओवीडॉटइन/ (द्धह्लह्लश्चह्य://श्चद्वड्ड2ड्डह्म्स्रह्य.द्दश1.द्बठ्ठ/) पर रजिस्ट्रेशन करने की अपील की गई है। इसके बाद 20 जनवरी से 4 फरवरी 2022 तक आवेदन भरे जाएंगे।
जिला उपायुक्त सुशील सारवान ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रधानमंत्री कार्यालय ने इस वर्ष लोक प्रशासन में उत्कृष्टता के लिए दिए जाने वाले प्रधानमंत्री वार्षिक पुरस्कारों को नए विषयों के आधार पर अवार्ड देने का निर्णय लिया है। इन विषयों में पोषण अभियान, खेलो इंडिया, पीएम स्वनिधि योजना, एक जिला-एक उत्पाद योजना और मानव दखल के बगैर सेवाओं के बेहतर डिलीवरी तथा नवाचार के आधार पर अवार्ड के लिए शासकीय अधिकारियों के कार्य का मूल्यांकन किया जाएगा। इस अवार्ड के तहत एक ट्रॉफी, स्क्रॉल तथा 20 लाख रुपये की प्रोत्साहन राशि दी जाएगी।
जिला उपायुक्त ने बताया कि जिलों में अधिकारियों के प्रदर्शन के मूल्यांकन के लिए जो चार योजनाएं चुनी गई हैं वे प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की प्राथमिकताओं में शामिल हैं। उन्होंने बताया कि पहला मानदंड, पोषण अभियान में जन भागीदारी को बढ़ाना है, जिसका लक्ष्य बच्चों, किशोरों, गर्भवती महिलाओं और स्तनपान कराने वाली महिलाओं की पोषण संबंधी जरूरतों को पूरा करना है। दूसरा मानदंड, किसी जिले में खेलों के विकास और नागरिकों की भलाई के लिए खेलो इंडिया योजना का भरपूर लाभ उठाया गया है। अगर योजना फिजिकल फिटनेस, नई खेल प्रतिभाओं की पहचान करने और बड़े मंच पर बेहतर प्रदर्शन करने के लिए सभी जरूरी मदद मुहैया कराने के लिए जमीनी स्तर पर पहुंची है, तो उनका मूल्यांकन भी इसी आधार पर किया जाएगा। इसी प्रकार तीसरा मानदंड, जिलों में पीएम स्ट्रीट वेंडर्स आत्मनिर्भर निधि (पीएम स्वनिधी) योजना के तहत कैशबैक योजना के जरिए लाभार्थी वेंडर्स में डिजिटल लेनदेन को बढ़ाना है। इस योजना का उद्देश्य बगैर बैंकिंग वाले स्ट्रीट वेंडर्स को औपचारिक बैंकिंग चैनल्स में लाना है, ताकि वे शहरी अर्थव्यवस्था में शामिल हो सकें। मूल्यांकन की जाने वाली चौथी यौजना ‘एक जिला-एक उत्पाद’ है।

..........
0
0 views    0 comment
1 Shares

वैक्सीनेशन से ही बचा जा सकता है कोरोना की तीसरी लहर से: सारवान              

- अधिक तेजी से फैलता है कोरोनावायरस का नया वेरिएंट ओमीक्रोन

- ओमीक्रोन संक्रमण से बचने के लिए रहना होगा सजग

- सभी नागरिक लगवाएं कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज

पानीपत (सचिन रोहिल्ला)। जिला उपायुक्त सुशील सारवान ने कहा है कि कोरोना रोधी वैक्सीन की दोनों डोज लेकर ही कोरोना की तीसरी लहर से बचा जा सकता है । उपायुक्त सुशील सारवान ने कहा कि कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रोन से बचाव के लिए हमें सजग रहना होगा। इस वैरिएंट का संक्रमण डेल्टा वैरिएंट की अपेक्षा तीन से चार गुणा तेजी से फैलता है। इसलिए सभी को सतर्क रहने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि जिला में कोविड रोधी टीका की प्रथम डोज के बाद दूसरी डोज के लिए भी नागरिक आगे आये ताकि दूसरी डोज लगने के बाद बूस्टर डोज पर विचार किया जा सके।
उन्होंने कहा कि कोविड-19 से बचाव के लिए सही तरीके से मास्क लगाने, सामाजिक दूरी का पालन व साफ-सफाई का विशेष ध्यान देना होगा। उन्होंने जिलावासियों का आह्वाहन किया है कि वे कोविड रोधी टीकाकरण कराएं ताकि सभी सुरक्षित रह सकें। उपायुक्त ने कहा कि कोविड-19 के ओमीक्रोन वैरिएंट का संक्रमण तेजी से फैल सकता है। इसलिए जिलावासियों को ज्यादा सतर्क रहने की आवश्यकता है। हर पात्र व्यक्ति वैक्सीन की दोनों डोज लगवाए।

..........
0
0 views    0 comment
1 Shares

परिवार पहचान पत्र योजना में लापरवाही नहीं बरतें: डी. सी.

पानीपत (सचिन रोहिल्ला)। परिवार पहचान पत्र सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं में से एक है। इस योजना के माध्यम से समाज में अंतिम छोर पर खड़े नागरिक तक सरकार की जनहितैषी योजनाओं का लाभ पहुंचाया जा रहा है। अधिकारी परिवार पहचान पत्र में दर्शाई गई आय , जाति व दिव्यांग के सत्यापन का कार्य कर रहे हैं। डीसी सुशील सारवान ने कहा कि इस कार्य में किसी प्रकार की देरी और लापरवाही सहन नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि आय का सत्यापन इसलिए करवाया जा रहा है ताकि गरीब परिवारों को मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार कल्याण योजना में शामिल कर इन परिवारों के लिए आय के स्त्रोत जुटा कर उनकी आय को बढ़ाया जा सके। उन्होंने लोगों से अपना परिवार पहचान पत्र और फैमिली आइडी बनवाने की अपील की है ।

..........
0
11 views    0 comment
1 Shares

निराश्रित बच्चों को दी जा रही है प्रति माह 1600 की वित्तीय सहायता: उपायुक्त

पानीपत (सचिन रोहिल्ला)। जिला उपायुक्त सुशील सारवान ने बताया कि जिला में 21 वर्ष तक की आयु का बच्चा जो अपने माता - पिता की सहायता अथवा देखभाल से उनकी मृत्यु होने के कारण , अपने पिता के घर से पिछले 2 वर्ष की अवधि से अनुपस्थित होने के कारण अथवा माता - पिता के ल बी सजा, जोकि एक वर्ष से कम न हो या मानसिक व शारीरिक अक्षमता के कारण वंचित हो जाते हैं और जिनके माता पिता, अभिभावक की सभी साधनों से वार्षिक आय दो लाख से अधिक नहीं है । वह बच्चा हरियाणा सरकार के सामाजिक न्याय एवं सहकारिता विभाग द्वारा दी जा रही वित्तिय सहायता का लाभ पात्र है। उन्होंने बताया कि उपरोक्त विभाग द्वारा एक परिवार में दो बच्चों तक 1600 प्रति माह प्रति बच्चा पेंशन प्रदान की जा रही है ।
उन्होंने बताया कि उपरोक्त स्कीम का लाभ लेने के इच्छुक व्यक्ति के पास बेसहारा होने का प्रमाण पत्र, बच्चों के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी जन्म प्रमाण पत्र व आवेदक का 5 वर्ष या उससे अधिक की अवधि का हरियाणा राज्य में निवासी होने का दस्तवेज जैसे कि फोटोयुक्त वोटर कार्ड या राशन कार्ड आदि की स्वयं सत्यपित फोटोप्रति होना आवश्यक है। उन्होंने बताया कि आवेदक के पास यदि उपरोक्त दस्तावेजों में से कोई दस्तवेज नहीं है तो वह कोई अन्य प्रमाण पत्र सहित 5 वर्ष से हरियाणा में रिहायश का हलफनामा दे सकता है। उन्होंने कहा कि यदि बच्चे के माता पिता या अभिभावक किसी भी सरकार द्वारा पारिवारिक पेंशन प्राप्त कर रहा है वो उपरोक्त स्कीम का लाभ नहीं ले पाएंगे। उन्होंने बताया कि इस स्कीम का लाभ लेने के इच्छुक प्रार्थी अपने नजदीकी अंत्योदय सरल केंद्र, अटल सेवा केंद्र सहित सीएससी केंद्र पर आवेदन कर सकते हैं ।

..........
0
0 views    0 comment
1 Shares

0
0 views    0 comment
1 Shares

बाइक चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले दो युवक काबू, चोरी की तीन बाइक बरामद।

पानीपत (सचिन रोहिल्ला)। सीआईए-टू प्रभारी इंस्पेक्टर वीरेंद्र ने बताया सोमवार को गश्त के दौरान सीआईए-टू पुलिस की एक टीम जीटी रोड पर गोहना मोड़ के पास मौजूद थी। टीम को गुप्त सूचना मिली कि अनाज मंडी कट के पास संद्विगध किस्म के दो युवक एक एच.एफ डिलक्स बाइक पर सवार होकर किसी अपराधिक वारदात को अंजाम देने की फिराक में घूम रहे है। पुलिस टीम ने तुरंत मौके पर दंबिस दे  दोनो आरोपित युवको को काबू कर गहनता से पुछताछ की तो आरोपितो ने उक्त बाइक 4जनवरी को गांव छाजपुर पावर हाउस में क्वाटरों के बाहर से चोरी करने बारे स्वीकारा। पकड़े गए आरोपियो की पहचान मनीष पुत्र लीलू व सौरभ पुत्र ब्रहमपाल निवासी खुरगान कैराना यूपी के रूप में हुई।

बाइक चोरी की उक्त वारदात बारे थाना सनोली में सुनील पुत्र देवी सिंह निवासी छाजपुर कला पानीपत की शिकायत पर मुकदमा दर्ज है।

इंस्पेक्टर वीरेंद्र ने बताया बाइक चोरी की अन्य वारदातो बारे गहनता से पुछताछ करने पर आरोपियो ने दो अन्य बाइक चोरी की वारदातो को अंजाम देने बारे स्वीकारा। आरोपियो ने बाइक चोरी कर संजय गांधी हस्पताल के पास एक बंद पडी पुरानी बिल्डिग के पास झाडियों मे छुपा रखी था। आरोपियो की निशानदेही पर चोरी की उक्त दोनो बाइक बरामद कर 102 सीआरपीसी के तहत कब्जा पुलिस में लिया गया। 
गिरफ्तार दोनो आरोपियों के कब्जे से चोरी की कुल तीन बाइक बरामद कर दोनो आरोपियो को आज माननीय न्यायालय में पेश कर न्यायिक हिरासत जेल भेजा गया।

..........
0
0 views    0 comment
0 Shares

अवैध देसी पिस्तौल सहित अलग-अलग स्थान से दो आरोपी काबू ।

पानीपत (सचिन रोहिल्ला)। सीआईए-टू प्रभारी इंस्पेक्टर वीरेंद्र ने बताया पुलिस अधीक्षक श्री शशांक कुमार सावन के कुशल नेत्रत्व व मार्गदर्शन में जिला पुलिस द्वारा अवैध हथियार तस्करी सहित अन्य अपराधिक वारदातों में संलिप्त आरोपियों की धरपकड के लिए विशेष अभियान चलाया हुआ है। अभियान के तहत सोमवार साय सीआईए-टू पुलिस की टीम ने अलग-अलग स्थानों पर दंबिस दे दो युवको को अवैध देसी पिस्तौल सहित काबू किया। आरोपियों के खिलाफ संबधित थाना में आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर आज दोनो आरोपियों को माननीय न्यायालय में पेश कर न्यायिक हिरासत जेल भेजा गया। 

सीआईए-टू पुलिस की एक टीम सोमवार साय गश्त के दौरान जीटी रोड पर टी.डी.आई पुल के पास मौजूद थी। इसी दौरान एक संद्विगध किस्म का युवक टी.डी.आई पुल की तरफ से पैदल आया। युवक पास आने पर सामने खड़ी पुलिस टीम को देखकर भागने का प्रयास करने लगा तो शक के आधार पर पुलिस टीम ने मौके पर ही युवक को काबू कर तलाशी ली तो उसकी लोयर की जेब से अवेध देसी पिस्तौल बरामद हुआ। पकड़े गए आरोपी की पहचान जतिन पुत्र अनिल निवासी देशराज कॉलोनी पानीपत के रूप में हुई। गहनता से पुछताछ करने पर आरोपी से खुलाशा हुआ की वह उक्त अवैध देसी पिस्तौल को कुछ समय पहले हरिद्वार में राह चलते अज्ञात एक युवक से 5हजार रूपए में खरीद कर लाया था। गिरफ्तार आरोपी जतिन के खिलाफ थाना सैक्टर-13/17 में आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्रवाही अमल मे लाई गई।

इसी प्रकार सीआईए-टू पुलिस की एक दूसरी टीम ने सोमवार साय चोटाला रोड पर सिवाह स्टेडियम के पास से सुमित पुत्र सुलतान निवासी सैनी कॉलोनी पानीपत को अवैध देसी पिस्तौल सहित गिरफ्तार किया। बरामद अवैध देसी पिस्तौल को कब्जा पुलिस में लेकर आरोपित सुमित के खिलाफ थाना औधोगिक सैक्टर-29 में आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर आरोपी को आज माननीय न्यायालय में पेश कर न्यायिक हिरासत जेल भेजा गया।

..........
0
0 views    0 comment
0 Shares

व्यापारी राजकुमार की हत्या के मामले में गिरफ्तार तीनों आरोपियों को 5 दिन की रिमाड अवधी पूरी होने पर आज माननीय न्यायालय में पेश कर न्यायिक हिरासत जेल भेजा गया।

लूटी गई नगदी में से बची साढ़े 10 हजार रूपए की नगदी आरोपियो से बरामद।

पानीपत (सचिन रोहिल्ला)। सीआईए-वन प्रभारी इंस्पेक्टर राजपाल सिंह ने बताया 4जनवरी की साय समालखा में माता पुली रोड पर समालखा निवासी व्यापारी राजकुमार की लूट के बाद हत्या कर दी गई थी। पुलिस अधीक्षक श्री शशांक कुमार सावन के संज्ञान में उक्त मामला आते ही उन्होने मामले को गम्भीरता से लेते हुए स्वयं देर रात वारदात स्थल का जायजा लेकर आरोपियों को जल्द से जल्द काबू करने की जिम्मेवारी सीआईए-वन पुलिस की टीम को सौपी थी। सीआईए-वन पुलिस की टीम ने तुरंत वारदात स्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरा में कैद फुटेज को खंगालते हुए विभिन्न पहलुओ पर गहनता से छानबीन करते हुए 12जनवरी की साय गांव पावटी के पास खदानों से आरोपी प्रशांत पुत्र सुभाष निवासी पंचवटी कॉलोनी, वंश उर्फ विशु पुत्र सुनील कुमार निवासी मातापूली रोड व अंशुल पुत्र बलबीर निवासी शास्त्री कॉलोनी भापरा रोड समालखा को काबू कर गहनता से पुछताछ की तो आरोपियों ने साथी दीपक उर्फ कुकु पुत्र सुलतान निवासी आट्टा के साथ मिलकर रैकी कर उक्त वारदात को अंजाम देने बारे स्वीकारा।

आरोपियों से की गई प्रारंम्भिक पुछताछ में सामने आया था कि आरोपी वंश का मृतक राजकुमार के घर आना जाना था। वंश को पता था की राजकुमार साय के समय मार्केट से पेमेंट इक्कठी कर घर लेकर आता है। आरोपियों ने दोस्त दीपक उर्फ कुकु को इसके बारे में जानकारी दे लूट की योजना बनाकर 4 जनवरी की साय वारदात को अंजाम दिया।

आरोपी वंश व अंशुल ने मिलकर वारदात से पहले आस पास के क्षेत्र की रेकी की। इसी दौरान अंशुल ने फोन कर दीपक को राजकुमार के बाजार से पैदल निकलने बारे जानकारी दी। आरोपी प्रशांत, दीपक को अपनी बाइक पर बैठाकर लाया और माता पुलियां के पास दीपक को बाइक से उतार दिया। दीपक पैदल व प्रशांत बाइक पर कुछ दूर राजकुमार के पीछे-पीछे चले। दीपक राजकुमार से पैसों से भरा बैग छीनने लगा तो राजकुमार ने इसका विरोध किया तो दीपक ने राजकुमार को पिस्तौल से गोली मार दी और पैसों से भरा बैग छीनकर प्रशांत के साथ बाइक पर बैठ फरार हो गया।

इंस्पेक्टर राजपाल सिंह ने बताया वारदात में संलिप्त फरार आरोपी दीपक के ठिकानों का पता लगा काबू करने के लिए पुलिस टीम ने गिरफतार तीनो आरोपियों को माननीय न्यायालय से 5 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया था। आरोपियों से रिमांड के दोरान पुलिस पुछताछ मे खुलाशा हुआ की वारदात के बाद लूटी गई नगदी में दीपक ने वंश व अंशुल को 5-5 हजार व प्रशांत को 10 हजार रूपए दिए थे। तीनो आरोपियों ने कछ पैसे खाने पीने मे खर्च कर दिए। आरोपी वशं के कब्जे से 4 हजार, अंशुल से साढे 3 हजार व प्रशांत से 3 हजार रूपये कुल साढे 10 हजार रूपए, वारदात में प्रयोग तीन मोबाइल फोन मृतक राजकुमार का पैन कार्ड व ड्राईविंग लाइसेंस बरामद कर रिमांड अवधी पूरी होने पर तीनो आरोपियों को आज माननीय न्यायालय में पेश कर न्यायिक हिरासत जेल भेजा गया।
वारदात में शामिल इनका साथी दीपक उर्फ कुकु पुत्र सुलतान निवासी आट्टा समालखा अभी फरार चल रहा है। आरोपी को पकड़ने के लिए पुलिस की टीम प्रयासरत है। वही आरोपी की सूचना देने पर 1लाख रूपए का इनाम घोषित है।

इंस्पेक्टर राजपाल सिंह ने बताया प्रारंम्भिक अनुसंधान के दौरान आरोपी दीपक उर्फ कुकु का पहले भी अपराधिक रिकार्ड होना पाया गया। आरोपी दीपक पर वर्ष 2021 अक्तुबर में सोनीपत के गोहाना सदर थाना में डबल मर्डर की एक वारदात का मुकदमा दर्ज है। उक्त वारदात में इनका एक साथी नवीन उर्फ छोटा निवासी भैसवाल को गोहाना सदर थाना पुलिस द्वारा गिरफतार किया जा चुका है। आरोपी दीपक उस मुकदमें मे भी फरार चल रहा है।

वारदात का विवरण :

थाना समालखा में चिराग पुत्र राजकुमार निवासी माता पुली रोड़ समालखा ने मंगलवार 4 जनवरी को शिकायत देकर बताया की उसके पिता राजकुमार का समालखा में घी, तेल का थोक का कारोबार है। रोजाना की तरह मार्केट से पेमेंट इक्कठी कर उसके पिता मंगलवार साय घर लोट रहे थे। घर के नजदीक पहुंचने पर अज्ञात व्यक्तियों ने पिस्तौल से गौली मार पैसो से भरा बैग व मोबाइल छिनकर फरार हो गए। सूचना मिलने पर वह तुरंत मौके पर पहुंचे और खुन से लथपत पिता को हस्पताल लेकर गए तो डॉक्टरों ने उसके पिता को मृत घोषित कर दिया। चिराग की शिकायत पर  थाना समालखा में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ हत्या कि विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने आरोपितयों की तलाश शुरू कर दी गई थी। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक श्री शशांक कुमार सावन जी ने वारदात की साय ही मौका-मुआयना कर आरोपियों को जल्द से जल्द काबु करने के लिए सीसीटीवी फुटेज जारी कर आरोपियों पर 1लाख का इनाम घोषित किया था।

..........
1
0 views    0 comment
1 Shares

2 किलो 900 ग्राम गांजा पत्ती (मादक पदार्थ) सहित युवक काबू।

आरोपित की पहचान बिलाल निवासी राजीव कॉलोनी समालखा के रूप में हुई।

पानीपत (सचिन रोहिल्ला)। सीआईए-टू प्रभारी इंस्पेक्टर वीरेंद्र ने बताया पुलिस अधीक्षक श्री शशांक कुमार सावन के कुशल नेत्रत्व व मार्गदर्शन में जिला पुलिस ने नशा तस्करी सहित अन्य अपराधिक वारदातों में संलिप्त आरोपियों की धरपकड़ के लिए विशेष अभियान चलाया हुआ है। अभियान के तहत सीआईए-टू पुलिस की एक टीम सोमवार को गश्त के दौरान सैक्टर-29 में फ्लौरा चौक के पास संद्विगध युवको पर नजर बनाए हुए थी। इसी दौरान एक संद्विगध किस्म का युवक कमर पर पीठू बैग लटकाए जीटी रोड की और से पैदल फ्लौरा चौक की तरफ आया। युवक पास आने पर सामने खड़ी पुलिस टीम को देखकर एक दम से वापिस मुड़कर भागने का प्रयास करने लगा तो पुलिस टीम ने तत्परता से कार्रवाही करते हुए युवक को मौके पर ही काबू कर प्रारंम्भिक पुछताछ की तो युवक ने अपनी पहचान बिलाल पुत्र अब्बदुल निवासी राजीव कॉलोनी समालखा के रूप में बताई। नियमानुसार ड्यूटी मैजिस्ट्रैट की उपस्थिति में पुलिस टीम ने युवक के बैग की तलाशी ली तो गांजा पत्ती (मादक पदार्थ)बरामद हुआ। बरामद मादक पदार्थ का वजन करने पर 2 किलो 900 ग्राम पाया गया। 

इंस्पेक्टर वीरेंद्र ने बताया बरामद गांजा पत्ती को कब्जा पुलिस मे गिरफ्तार आरोपी बिलाल के खिलाफ थाना औधोगिक सैक्टर-29 में एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर गहनता से पुछताछ की तो आरोपित से खुलाशा हुआ कि वह गांजा पत्ती (मादक पदार्थ) को आस पास के क्षेत्र में अवैध रूप से तस्करी करने के लिए आंध्र प्रदेश से लेकर आया था।

पुलिस ने नशा तस्करी की वारदात में सलिप्त अन्य आरोपियों को काबू करने के लिए गिरफ्तार आरोपी बिलाल को आज माननीय न्यायालय में पेश कर 5 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया।

..........
0
0 views    0 comment
0 Shares

1
76 views    0 comment
0 Shares

प्रशिक्षित युवाओं को नकद राशि एवं प्रमाण पत्र देकर किया जाएगा सम्मानित

पानीपत । राज्य सरकार द्वारा औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों से प्रशिक्षित युवाओं में स्वरोजगार एवं अपना उद्यम स्थापित करने वाले प्रशिक्षित युवाओं को प्रोत्साहित करने के लिए पुरस्कार योजना शुरू की गई है। आईटीआई प्रिंसिपल कृष्ण कुमार ने बताया कि गणतंत्र दिवस समारोह के अवसर पर स्वरोजगार तथा अपना नया उद्यम स्थापित करने वाले प्रशिक्षित युवाओं को पुरस्कार राशि एवं प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा। पुरस्कार राशि के रूप में प्रथम विजेता उम्मीदवार को 10 हजार रुपए, द्वितीय विजेता को 7500 रुपए तथा तृतीय विजेता को 5 हजार रुपए की नकद राशि सहित प्रमाण पत्र दिए जाएंगे। इच्छुक उम्मीदवार स्थानीय राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में जाकर 18 जनवरी सायं 4 बजे तक अपना आवेदन जमा करवा सकता है।

..........
0
0 views    0 comment
1 Shares

धुंध व कोहरे के मौसम में आमजन बरते अतिरिक्त सावधानी -डी.सी.

पानीपत ( सचिन रोहिल्ला)। जि़ला उपायुक्त सुशील सारवान ने सर्दी के मौसम में धुंध व कोहरे के दृष्टिगत आमजन से वाहन चलाते समय सडक़ सुरक्षा के नियमों की पालना करते हुए अतिरिक्त सावधानी बरतने का आह्वान किया है। डी. सी. ने कहा कि धुंध व कोहरे के मौसम में विजिबिलिटी कम हो जाती है जिससे हर समय हादसा होने का अंदेशा रहता है। उन्होंने आमजन को धुंध के मौसम में विशेष सावधानी बरतने की अपील करते हुए कहा कि इस दौरान अति जरूरी हो तो ही यात्रा करें तथा ड्राइविंग से पहले मौसम के पूर्वानुमान की निगरानी करने के बाद ही गंतव्य के लिए प्रस्थान करें। उन्होंने कहा कि धुंध में एहतियाती उपायों से आप स्वयं ही नहीं बल्कि दूसरे को भी सुरक्षित रख सकेंगे। उन्होंने कहा कि जितना अधिक लोग ट्रैफिक नियमों का पालन करते हुए सावधानी से वाहन चलाएंगे, उतना ही सफर सुगम और सुरक्षित होगा। उन्होंने कहा कि वाहन चालकों को आगे जाने वाले वाहनों से सुरक्षित दूरी बनाए रखनी चाहिए और फॉग लाइट्स व इंडीकेटर्स को लगातार ऑन रखना चाहिए। इसके साथ-साथ लो बीम पर हैड लाइट्स के साथ ड्राइव करें, क्योंकि हाई बीम धुंध व कोहरे में बैंक रिफ्लक्ट कर विजिबिलिटी को बाधित करती है। ऐसी स्थिति में वाहन चालक सडक़ पर पेंट की गई लाइन को गाइड के रूप में उपयोग करते हुए वाहन चलाएं।

..........
0
5 views    0 comment
0 Shares

अवैध देसी पिस्तौल सहित युवक काबू।

पानीपत (सचिन रोहिल्ला)। एंटी नारकोटिक्स सैल इंचार्ज एएसआई अनिल ने बताया पुलिस अधीक्षक श्री शशांक कुमार सावन जी के कुशल नेत्रत्व व मार्ग दर्शन में जिला पुलिस द्वारा नशा तस्करी सहित अन्य अपराधिक वारदातों में संलिप्त आरोपियों की धरपकड़ के लिए विशेष अभियान चलाया हुआ है। अभियान के तहत रविवार को गश्त के दौरान एंटी नारकोटिक्स सैल पुलिस की एक टीम सैक्टर-29 में फ्लोरा चौक के पास मौजूद थी। इसी दौरान पुलिस टीम को सैक्टर-25 की और से एक  संद्विगध किस्म का युवक पैदल आते दिखाई दिया। युवक पास आने पर सामने खड़ी पुलिस की टीम को देखकर भागने का प्रयास करने लगा तो टीम ने तत्परता से कार्रवाही करते हुए मौके पर ही युवक को काबू कर शक के आधार पर तलाशी ली तो पेट की जेब से एक अवैध देसी पिस्तौल बरामद हुआ। पकड़े गए आरोपी की पहचान अविनाश उर्फ सोनू पुत्र राजकुमार निवासी देशराज कॉलोनी पानीपत के रूप में हुई।

बरामद अवैध देसी पिस्तौल को कब्जा पुलिस में लेकर आरोपित अविनाश के खिलाफ थाना औधोगिक सैक्टर-29 में आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर गहनता से पुछताछ की तो आरोपी से खुलाशा हुआ की वह उक्त अवैध देसी पिस्तौल को कुछ समय पहले यूपी के कैराना के नजदीक होटल के पास राह चलते एक अज्ञात युवक से ढ़ाई हजार रुपए में खरीद कर लाया था। गिरफ्तार आरोपी अविनाश उर्फ सोनू को आज माननीय न्यायालय में पेश कर न्यायिक हिरासत जेल भेजा गया।

..........
5
341 views    0 comment
1 Shares

जूआ खेलते व सट्टा खाईवाली करते अलग-अलग स्थान से 3 युवक गिरफ्तार, दाव पर लगी 10430 रूपए की नगदी, एक जोड़ी ताश के पत्ते व सट्टे के नंबरो की पर्ची बरामद।

पानीपत (सचिन रोहिल्ला)। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती पूजा वशिष्ट ने बताया की पुलिस अधीक्षक श्री शशांक कुमार सावन के कुशल नेतृत्व व मार्गदर्शन में जिला पुलिस द्वारा जूआ सट्टा खाईवाली, शराब की अवैध तस्करी सहित अन्य अपराधिक वारदातों में संलिप्त आरोपियों की धरपकड़ के लिए विशेष अभियान चलाया गया है। अभियान के दौरान छटे दिन रविवार को जिला पुलिस की टीमों ने दो अलग-अलग स्थानों से जूआ खेलते व सट्टा खाईवाली करते 3 युवकों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की। मौके पर आरोपियों के कब्जे से दाव पर लगी 10430 रूपए की नगदी, एक जोड़ी ताश के पत्ते व सट्टे के नंबरो की पर्ची बरामद हुई। आरोपियों के खिलाफ संबंधित थाना में गैम्बलिग एक्ट के तहत मामले दर्ज कर नियमानूसार उचित कानूनी कार्यवाही अमल में लाई गई। 

अभियान के तहत थाना मॉडल टाउन पुलिस की टीम ने रविवार को गश्त के दौरान मिली गुप्त सूचना के आधार पर दंबिस देते हुए जाटल रोड फ्लाई ओवर पुल के नीचे से दो युवको को जूआ खेलते काबू किया। मौके पर आरोपियो के कब्जे से एक जोड़ी ताश के पत्ते व दाव पर लगी 6400 रूपए की नगदी बरामद हुई। पकड़े गए आरोपियों की पहचान अमित उर्फ काला पुत्र दलबीर निवासी रिवाड़ा सोनीपत व सतीश पुत्र फूल सिंह निवासी घरोंडा करनाल पानीपत के रूप में हुई। इसी प्रकार थाना सैक्टर 13/17 पुलिस की टीम ने सैक्टर-18 में मार्केट के पास से सौरव पुत्र हीरा लाल निवासी वधावा राम कॉलोनी पानीपत को अवैध रूप से सट्टा खाईवाली करते गिरफतार किया। मौके पर आरोपी  के कब्जे से सट्टे के नंबरो की पर्ची, पेन व दाव पर लगी 4030 रूपए की नगदी बरामद हुई। 

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती पूजा वशिष्ट ने कहा कि जिला पुलिस द्वारा यह अभियान निरंतर जारी रहेगा। मादक पदार्थ, शराब की अवैध तस्करी व जूआ सट्टा खाईवाली समेत अन्य गैर कानूनी गतिविधियों में संलिप्त आरोपियों पर जिला पुलिस की विभिन्न टीमें विशेष नजर बनाए हुए है। ऐसी गैर कानूनी गतिविधियां करने वालों कि सुचना तुरंत पुलिस को दें। सूचना देने वाले की पहचान गुप्त रखी जाएगी और असामाजिक तत्वों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

..........