logo
logo
(Trust Registration No. 393)
aima profilepic
LIKESH SHARMA
All India Media Association

30 पेटी अवैध शराब व कार समेत एक गिरफ्तार 

जगराओं,(लुधियाना)-लुधियाना देहात के एसएसपी राजबचन सिंह संधू द्वारा नशा तस्करों को पकड़ने के लिए चलाई गई विशेष मुहिम के तहत कार्रवाई करते हुए बस अड्डा चौंकी की पुलिस पार्टी द्वारा एक व्यक्ति को 30 पेटी अवैध शराब सहित गिरफ्तार किया गया है।बस अड्डा पुलिस चौकी की पुलिस पार्टी द्वारा एक व्यक्ति को काबू करके उसके पास से 30 बोतल अवैध शराब बरामद की गई ,जबकि उसका दूसरा साथी मौके से फरार होने में सफल हो गया।बस अड्डा चौंकी इंचार्ज अमरजीत सिंह ने बताया कि एएसआई दर्शन सिंह पुलिस पार्टी समेत झांसी रानी चौक में मौजूद थे वहां पर उन्हें सूचना मिली कि कुलदीप सिंह उर्फ गोलू निवासी सामने बोहड साहिब गुरुद्वारा कांउके रोड जगराओं और दिलप्रीत सिंह निवासी पत्ती बादल गांव काउंके कला अवैध शराब बेचने का धंधा करते हैं, वे बाहरी राज्य की शराब लेकर आसपास के गांवों में सप्लाई करते हैं।उन्होंने कुलदीप सिंह के घर में शराब रखी हुई है और जेन कार में शराब लेकर सप्लाई करने के लिए जा रहे हैं।इस सूचना पर पुलिस पार्टी द्वारा कुलदीप सिंह के घर पर रेड करके जेन गाड़ी में 30 पेटी अवैध शराब मार्का फर्स्ट च्वाइस सेल फार हरियाणा के साथ कुलदीप सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया जबकि उसका दूसरा साथी दिलप्रीत सिंह अभी फरार है। इन दोनों के खिलाफ थाना सिटी जगराओं एक्साइज एक्ट के अधीन मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने बताया कि कुलदीप सिंह उर्फ गोलू को अदालत में पेश करके तीन दिन का रिमांड हासिल किया गया है। उन्होंने बताया कि कुलदीप सिंह से सख्ती से पूछताछ की जाएगी जिसमें और भी बड़े खुलासे होने की संभावना है।

..........
4
239 views    0 comment
0 Shares

नानकसर कलेरां सड़क का निर्माण कार्य शुरू

जगराओं,(लुधियाना)- से नानकसर कलेरां तक जाने वाली 2.50 किलोमीटर लंबी सडक का निर्माण कार्य बाबा हरबंस सिंह नानकसर, बाबा सतनाम सिंह नानकसर और मार्केट कमेटी के चेयरमैन अध्यक्ष सतिदरपाल सिंह काका ग्रेवाल ने शुरू किया। इस सड़क की हालत बेहद खराब हो चुकी थी और जगराओं से नानकसर कलेरां जाने वाली संगत को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता था। इस पर संगत इस सड़क के निर्माण की मांग कर रही थी। चेयरमैन ग्रेवाल ने बताया कि जगराओं से नानकसर कलेरां वाया कोठे हरी सिंह सडक की मरम्मत पर 26 लाख रुपये खर्च किए जाएंगे। इस मौके सरपंच बृज भूषण कोठे अठ चक्क, सरपंच सुरजीत सिंह कोठे नानकसर, सरपंच गुरप्रीत सिंह दीपा गुरुसर, राजपाल सिंह ब्लॉक समिति सदस्य, परमिदर सिंह ढोलन जेई, अमरजीत शर्मा, प्रदीप सिंह धालीवाल, बलदेव सिंह ग्रेवाल, नाहर सिंह कनाडा, जगमेल सिंह संधू , जग्गा धालीवाल , राज सिंह, राम सिंह, सोनी ग्रेवाल, काला तूर, तेजी गिल, जिदर सिंह नानकसर, परमदीप सिंह, अमरप्रीत सिंह धालीवाल, गोपी ग्रेवाल, जस्सा सिविया और गुरजोत सिंह धालीवाल उपस्थित थे।

..........
1
0 views    0 comment
0 Shares

सीटी यूनिवर्सिटी में बिहार व झारखंड नाइट का आयोजन
जगराओं,(लुधियाना)- सीटी यूनिवर्सिटी में देश के कोने-कोने से विद्यार्थी पढ़ने आते है। इस कारण यहां सभ्याचारक विभिन्नता देखने को मिलती है। इसी को ध्यान में रखते समय-समय पर विभिन्न सूबों व देशों की अगुआई करते सभ्याचारक समारोह करवाए जाते है। बहु-सभ्याचारक पहुंच को मुख्य रखते हुए एक संस्कृति ऐसी भी झारखंड व बिहार नाइट का आयोजन किया गया। स्टैंडअप कामेडी के साथ-साथ क्षेत्रीय नाच, क्षेत्रीय भोजन, खेलों व कविताओं द्वारा संबंधित राज्यों के सभ्याचार को दर्शाया। समारोह की मेजबानी सीटी यूनिवर्सिटी के विद्यार्थियों अमृत राज आनंद व प्रिया उपाध्याय ने मनमोहक अंदाज में की। समारोह में मुख्य मेहमान डा. हर्ष सदावरती वीसी व डायरेक्टर रिसर्च इंडस्ट्री इंटरफेस व इनोवेशन थे। डा.सदावरती ने कहा कि पढ़ाई के साथ-साथ सह-पाठ्यक्रम गतिविधियां भी जरूरी है और इसमें भाग लेने से विद्यार्थियों को भावनात्मक विकास, सामाजिक हुनर विकास व समूची शख्सीयत के विकास में मदद मिलती है।

..........
3
116 views    0 comment
0 Shares

बरनाला जुझार रैली की तैयारियां जोरों पर 
जगराओं,(लुधियाना)- ब्लाक जगराओं की भारतीय किसान यूनियन एकता डकौंदा ब्लाक कमेटी की ओर से दस जनवरी की बरनाला दानामंडी में रखी जुझार किसान रैली की तैयारी जोरों पर है। सोमवार को ब्लाक प्रधान जगतार सिंह देहड़का, ब्लाक सचिव तरसेम सिंह बसूवाल, वित्त सचिव धर्म सिंह सुजापुर की अगुवाई में आधी दर्जन गांवों में किसानों की ओर से मीटिगें करके बरनाला रैली में बढ़ चढ़ कर पहुंचने का निमंत्रण दिया।मीटिग में किसान नेताओ ने कहा कि मोदी हकुमत से मानी हुई एमएसपी की मांग लागू करवाने, स्वामीनाथन की रिपोर्ट लागू करवाने व नई लोक पक्षीय खेती नीति बनवाने व देश की हकुमत को संसार व्यापार संस्थाओं से बाहर निकालने, सारे देश में किसान आंदोलन दौरान दर्ज हुए पुलिस केस रद करवाने, शहीद किसान परिवार के वारिसों को मुआवजा दिलाने व सरकारी नौकरी दिलाने व केंद्र व पंजाब सरकार से किसान मजदूरों के हर प्रकार के कर्जे रद्द करवाने के लिए की जा रही इस विशाल सूबा रैली में समूह किसानों को पहुंचने की अपील की है। इस मौके पर गांवों रूमी, बारदेके, चचराड़ी, छज्जावाल, सुजापुर में मीटिगें कर किसानों ने घर घर जाकर माताओं, बहनों व नौजवानों व बुजुर्गों को शामिल होने का निमंत्रण दिया। इस मौके पर गुरइकबाल सिंह रूमी, हरचंद सिंह ढोलन, ठाना सिंह सुजापुर, हरबंस सिंह बारदेके, बलविदर सिंह आदि मौजूद थे।

..........
0
0 views    0 comment
0 Shares

पंजाब फाउंडेशन ने बाक्सिंग अकादमी के खिलाड़ियों को दिए ट्रैक सूट 
जगराओं,(लुधियाना)-पंजाब फाउंडेशन द्वारा खिलाड़ियों को हर प्रकार की सुविधा देने के लिए विभिन्न प्रयास किए जा रहे है। पिछले दिनों पंजाब फाउंडेशन की ओर से जरखड़ लुधियाना व तलवाड़ा कपूरथला में करीब 100 ट्रैक सूट बांटे गए।जरखड़ के लिए एक बाक्सिग रिग का भी प्रबंध किया जा रहा है।इसी के तहत चक्र में चल रही 5जैब बाक्सिंग अकादमी के खिलाड़ियों को भी 40 ट्रैक सूट बांटे गए।इस संबंधी अकादमी में समारोह आयोजित हुआ, जिसमें गणित अध्यापक पृथपाल सिंह मल्ला मुख्य मेहमान के तौर पर उपस्थित हुए। इस मौके पर खेतीबाड़ी क्षेत्र में मुख्यमंत्री पुरस्कार विजेता सुखपाल सिंह धालीवाल ने भी बच्चों को सफल होने के लिए मेहनत करने के लिए प्रेरित किया।इस मौके पर दर्शन सिंह सिद्धू, जसकिरणप्रीत सिंह, संदीप सिंह सिद्धू, अमनदीप सिंह, बाक्सिंग कोच मित और लवप्रीत कौर उपस्थित थे। इस मौके पर 5जैब फाउंडेशन के फाउंडर जगदीप सिंह घुम्मन व डायरेक्टर स्वरण सिंह घुम्मन, जगरूप सिंह जरखड़ और प्रिंसिपल बलवंत सिंह संधू आदि मौजूद थे।

..........
0
37 views    0 comment
0 Shares

प्लाट को लेकर हुए झगड़े में बुजुर्ग व्यक्ति का बेरहमी से कत्ल

जगराओं,(लुधियाना)- निकटवर्ती गांव डला में एक खाली प्लाट को लेकर दो पक्षों में हुए झगड़े में तेजधार हथियार से 70 वर्षीय बुजुर्ग का बेरहमी से कत्ल कर दिया गया।इस संबंध में थाना हठूर में चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।गांव में एक खाली प्लाट पर दो पक्ष अपना दावा जता रहे थे।इसके चलते दोनों पक्षों में साेमवार सुबह झगड़ा हो गया,जिसमें बलदेव सिंह (70) के सिर पर तेजधार गंडासी का वार कर दिया। गंभीर रूप में घायल अवस्था में बलदेव की हठूर अस्पताल में ले जाते समय मौत हो गई।झगड़े में मृतक का बेटा सुखविंदर सिंह और उसकी पुत्रवधू रणजीत कौर पत्नी जगतार सिंह भी घायल हो गए।जिन्हें पहले हठूर सिविल अस्पताल में ले जाया गया लेकिन वहां से जगराओं के लिए रेफर कर दिया गया।इस मामले में मृतक के बेटे सुखविंदर सिंह के बयान पर कुलविंदर सिंह,अरशविंदर सिंह,अर्शदीप सिंह और गुरशविंदर सिंह निवासी गांव डल्ला के खिलाफ थाना हठूर में मुकदमा दर्ज किया गया है।पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। इसके बाद ही कार्रवाई की जाएगी।

..........
0
0 views    0 comment
0 Shares

50 ग्राम हेरोइन व 65 बोतल अवैध शराब सहित तीन काबू। 

जगराओं,(लुधियाना)। सीआईए स्टाफ की पुलिस पार्टी ने दो लोगों को गिरफ्तार करके कब्जे से 65 बोतल अवैध शराब और 20 ग्राम हेरोइन बरामद की है। एएसआई मंजीत कुमार ने बताया कि वह पुलिस पार्टी समेत शेरपुर चौक में मौजूद थे। वहां पर सूचना मिली कि गुरमेल सिंह और नन्ना निवासी मोहल्ला धूमन बाहरी राज्यों से अवैध शराब लेकर बड़े स्तर पर बेचने का धंधा करते हैं।गुरमेल सिंह और नन्ना बाहरी राज्य की शराब स्कूटी पर रख कर बेचने के लिए कोठे अठ चक्क से होते हुए लंडे फाटक की ओर जा रहे हैं। इस सूचना पर पुलिस पार्टी द्वारा लंडे फाटक पर नाकाबंदी करके गुरमेल सिं सिंह निवासी मोहल्ला धूमन को स्कूटी पर ले जाते हुए 65 बोतल शराब फर्स्ट चॉइस सेल्फ और हरियाणा के साथ गिरफ्तार किया गया जबकि नन्ना मौके पर से फरार होने में सफल हो गया।

एएसआई पहाड़ा सिंह ने बताया कि वह पुलिस पार्टी समेत चेकिंग दौरान बस अड्डा गांव ढोलन जीटी रोड रायकोट रोड पर मौजूद थे । वहां पर सूचना मिली कि तेजप्रीत सिंह उर्फ लाली निवासी अगवाड लधाई जगराओं हेरोइन बेचने का धंधा करता है। वह गांव ढोलन से रायकोट रोड की ओर पैदल आ रहा है। इस सूचना पर नाकाबंदी दौरान तेजप्रीत सिंह उर्फ लाली को गिरफ्तार करके उसके पास से 20 ग्राम हेरोइन बरामद की गई।तीसरे मामले में जानकारी देते हुए एएसआई इकबाल सिंह ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि कर्मवीर सिंह उर्फ जग्गा निवासी शेरपुर तायबा अपने मोटरसाइकिल पर सवार होकर आ रहा है। पुलिस ने सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए नाकाबंदी दौरान कर्मवीर उर्फ जग्गा को रोक कर तलाशी ली तो उससे 30 ग्राम हेरोइन बरामद की। पुलिस ने जगगा को 30 ग्राम हेरोइन सहित गिरफ्तार करके थाना  सिटी जगराओं में एनडीपीएस एक्ट के अधीन मुकदमा दर्ज किया है।

..........
0
13 views    0 comment
1 Shares

वूमेन कालेज कमालपुरा की खिलाड़ियों ने बाक्सिंग में जीते तीन पदक।

जगराओं,(लुधियाना)। गुरु गोबिंद सिंह खालसा कालेज फार वूमेन कमालपुरा की बाक्सिंग खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन करते तीन पदक जीते। यह जानकारी प्रिंसिपल डा.बलवंत सिंह संधू ने दी।उन्होंने बताया कि पिछले दिनों पंजाब यूनिवर्सिटी कैंपस चंडीगढ़ में हुए पंजाब यूनिवर्सिटी अंतर कालेज बाक्सिग मुकाबलों में कमालपुरा कालेज की एमए इतिहास की छात्रा मनदीप कौर संधू ने 60 किलो भाग वर्ग में स्वर्ण पदक, बीए भाग दूसरा की छात्रा जसप्रीत कौर संधू ने 52 किलो वर्ग में व अमनदीप कौर ने 48 किलो भाग वर्ग में क्रमवार चांदी व कांस्य पदक जीते। मनदीप कौर ने लगभग सभी मुकाबले एकतरफा जीते।

आल इंडिया इंटरवरर्सिटी बाक्सिग मुकाबलों में जिन बारह लड़कियों का चयन हुआ था, उनमें से केवल मनदीप कौर ही पंजाब से संबंधित है। बाकी सभी चंडीगढ़ के विभिन्न कालेजों की छात्राएं हैं। यह कालेज के लिए बहुत ही गर्व की बात है। पदक विजेता छात्राओं का कालेज में आने पर भव्य स्वागत किया गया। इस मौके पर कालेज की प्रबंधकीय कमेटी के प्रधान बलजिदर सिंह हंसरा, उपप्रधान अमरजीत सिंह हंसरा, सचिव मलकीत सिंह राजल, दर्शन सिंह हंसरा, शेर सिंह हंसरा ने भी विजेता विद्यार्थियों व शारीरिक शिक्षा विभाग के प्रो अमनदीप कौर खैहरा को विशेष तौर पर बधाई दी।

..........
0
499 views    0 comment
0 Shares

महिलाओं के छाती के कैंसर का स्क्रीनिग कैंप लगाया 

जगराओं,(लुधियाना)। रोटरी क्लब मिडटाउन 3070 रायकोट की तरफ से रविवार को ऐतिहासिक गुरुद्वारा टाहलियाणा साहिब में महिलाओं की छाती के कैंसर का मुफ्त स्क्रीनिग कैंप आयोजित किया गया।

इसकी अध्यक्षता गुरदेव सिंह तलवंडी ने की। कैंप का उद्घाटन प्रसिद्ध समाजसेवी अमरजीत सिंह जवंधा ने रिबन काटकर किया।

इस मौके पर प्रोजेक्ट के चेयरमैन अतर सिंह चड्ढा और प्रधान गुरदेव सिंह तलवंडी ने बताया कि जरूरतमंद लोगों को कुछ राहत देने के लिए जांच कैंप लगाए जा रहे हैं। रोटरी क्लब की तरफ से जहां खूनदान कैंप, आंखों की बीमारियों से संबंधित कैंप लगाए जाते हैं, उसी कड़ी को आगे चलाते हुए इस बार औरतों की छाती के कैंसर का चेकअप कैंप लगाया गया है।

उन्होंने बताया कि रविवार को किए गए चेकअप की रिपोर्ट आने के बाद अगर किसी मरीज में कैंसर के लक्षण पाए जाते हैं तो उन मरीजों का इलाज ओसवाल कैंसर हस्पताल लुधियाना में कम दरों पर करवाने का प्रबंध किया जाएगा।

इस मौके पर इंजीनियर कुलदीप सिंह ने बताया कि अब तक हिमांचल प्रदेश और पंजाब में 18 के करीब कैंप लगाए जा चुके हैं, जिसमें काफी संख्या में औरतों ने इन कैंपों का लाभ लिया है।

कैंप दौरान उनकी टीम की तरफ से 98 औरतों का चेकअप किया गया, जिनकी रिपोर्ट एक-दो दिन में मिल जाएगी।

इस दौरान जगतार सिंह तारा, डा. अवतार सिंह, नारायण दत्त कौशिक, सतीश कुमार भल्ला, तलविंदर सिंह जस्सल, हरमिंदर सिंह राणा, व्यवस्था आपरेटर मनीष कुमार, अवतार सिंह, डा. इंद्रजीत सिंह, डा. जगजीत सिंह, निरभै सिंह , संतोष खुराना, सतवीर सिंह चड्ढा, बलविंदर सिंह, बलहार सिंह, डा. मिट्ठू मुहम्मद आदि उपस्थित थे।

..........
0
352 views    0 comment
0 Shares

पंजाब यूनिवर्सिटी विरासती मेले में जीएचजी खालसा ने स्किट में जीता पहला इनाम
जगराओं,(लुधियाना)। जीएचजी खालसा कालेज आफ एजुकेशन गुरुसर सुधार में पंजाब यूनिवर्सिटी एजुकेशन जोन बी के क्षेत्रीय युवक व विरासती मेले के दूसरे दिन भी प्रतिभागियों ने प्रतिभा का प्रदर्शन किया।

जोन बी के 22 कालेजों के प्रतिभागियों ने प्रकृति को प्यार और सत्कार विषय पर गतिविधियों में दर्शकों का मन मोहा।

कालेज के प्रिंसिपल डा. प्रगट सिंह गरचा ने कहा कि इस मेले में विभिन्न कालेजों की टीमों ने बड़ी मेहनत कर अपने मेले को सफल बनाने के लिए तैयारियां करके आ रही हैं।

दूसरे दिन मेले का उद्घाटन प्रो. प्रशांत कुमार गौतम डायरेक्टर स्पो‌र्ट्स पंजाब यूनिवर्सिटी मुख्य मेहमान के तौर पर उपस्थित हुए।

उन्होंने बताया कि यह बहुत खुशी की बात है कि आज के समय में भी सुधार जैसे शिक्षा संस्थान में अकादमिक के साथ विद्यार्थियों के सर्वोच्च विकास के लिए ऐसे प्रयास किए जा रहे हैं।

क्षेत्रीय युवक व विरासती मेले के दूसरे दिन अमित धवन सीनियर मैनेजर लीगल एंड एडमिन वर्धमान स्पेशल स्टील्स लिमिटेड मुख्य मेहमान के तौर पर उपस्थित हुए।दूसरे दिन प्रतिभागियों ने स्किट, मिमिकरी, इंकागी नाटक, मूक अभिमन्यु, हिस्टानिकस, भंड, वाद-विवाद, भाषण, कविता उच्चारण, मुहावरेवार, वार्तालाप व क्विज मुकाबले करवाए गए।

स्किट में पहला ईनाम जीएचजी खालसा कालेज आफ एजुकेशन गुरुसर सुधार व दूसरा ईनाम मालवा कालेज आफ एजुकेशन को मिला।

हिस्टानिक्स में पहला ईनाम एलएलआरएम कालेज आफ एजुकेशन ढुडीके,दूसरा ईनाम जीएचजी खालसा कालेज आफ एजुकेशन गुरूसर सुधार व तीसरा ईनाम मालवा कालेज आफ एजुकेशन को मिला।

मिमिकरी की पेशकारी में पहला इनाम मालवा कालेज आफ एजुकेशन, दूसरा ईनाम जीएचजी खालसा कालेज आफ एजुकेशन गुरुसर सुधार व तीसरा ईनाम एलएलआरएम कालेज आफ एजूकेशन ढुडीके ने जीता।

..........
0
184 views    0 comment
0 Shares

कैबिनेट मंत्री राणा गुरजीत ने दो करोड़ की लागत से तैयार पुल का किया उद्घाटन

जगराओं,(लुधियाना)। जस्सोवाल ड्रेन ब्रिज का निर्माण दो करोड रुपये की लागत से किया गया। कई गांवों को जोड़ने वाले इस पुल के निर्माण पर बाटे क्षेत्र के लोगों ने खुशी जाहिर की।

इस पुल का उद्घाटन करते हुए कैबिनेट मंत्री राणा गुरजीत सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के नेतृत्व में पंजाब की कांग्रेस सरकार ने पंजाब की जनता की आवाज बनकर हर वर्ग को महंगाई के जाल से बाहर निकाला है। वहीं सस्ती बिजली, तेल, रेत समेत पानी के बिल कम करने के बड़े फैसले पंजाब की जनता के लिए फायदेमंद साबित हुए हैं। बहुत कम समय में पंजाब की जनता का हाथ थामने वाली कांग्रेस सरकार ने रिकॉर्ड तोड़ विकास में विपक्षी दलों का मुंह बंद कर दिया है।

उन्होंने जगराओं निर्वाचन क्षेत्र में किए गए विकास कार्यों के लिए पूर्व मंत्री मलकीत सिंह दाखा के प्रयासों की सराहना की और कहा कि दाखा दिवंगत मुख्यमंत्री बेअंत सिंह के दाहिने हाथ थे, जिन्होंने हमेशा लंबे समय तक कांग्रेस पार्टी की सेवा की थी। पार्टी भविष्य में भी उनका सम्मान करती रहेगी।

इस अवसर पर कैप्टन संदीप संधू, मेजर सिंह भैनी, चेयरमैन करण वाडिग, सुरेश गर्ग, चेयरमैन सुरिदर सिंह टीटू, चेयरमैन सतिदरपाल सिंह काका ग्रेवाल, चेयरमैन दर्शन सिंह लखा, राछपाल सिंह तलवाडा, अध्यक्ष जतिदरपाल राणा, जगजीत सिंह, मणि गर्ग के अलावा जीवन सिंह बागियां, दर्शन सिंह बिरमी, भजन सिंह स्वद्दी, गोपाल शर्मा, एसडीओ जतिन सिगला, जेई परमिदर सिंह, नायब तहसीलदार गुरदीप सिंह, पवन कक्कड़, सरपंच परमिदर सिंह तुसा, सरपंच जतिदर सिंह सिधु, सरपंच गुरमीत सिंह अबूपुरा आदि उपस्थित थे।

..........
1
606 views    0 comment
0 Shares

पीडीएफए एक्सपो को लेकर सदस्यों की अहम मीटिंग आयोजित 

जगराओं(लुधियाना)। प्रोग्रेसिव डेयरी फार्मर्स एसोसिएशन पंजाब की ओर से 15वां पीडीएफए के डेयरी व खेतीबाड़ी एक्सपो 11 दिसंबर से 13 दिसंबर तक लगाया जा रहा है। इसकी तैयारियों को लेकर प्रबंधकों की मीटिगें जारी हैं।

इसके तहत पशु मंडी जगराओं में पीडीएफए प्रधान दलजीत सिंह सदरपुरा की अगुवाई में मीटिग हुई। मीटिग में प्रधान दलजीत सिंह सदरपुरा ने कहा कि इंटरनेशनल स्तर का 15 वां डेयरी व खेतीबाड़ी एक्सपो पशु मंडी जगराओं जीटी रोड में 11 से 13 तक करवाया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि डेयरी मेले में इस बार राज के प्रोग्रेसिव किसानों को पांच अवार्ड दिए जाएंगे और यह अवार्ड किसानों को प्रतियोगिताओं के आधार पर चुनकर दिए जाऐंगे।

सदरपुरा ने कहा कि पीडीएफए के डेयरी किसानों के हितों के साथ-साथ पंजाब के डेयरी के क्षेत्र में बने मुकाम को बरकरार रखने के लिए भी काम कर रही है। प्रेस सचिव रेशम सिंह भुल्लर ने कहा कि इस एक्सपो की तैयारियां शुरू हो चुकी है।

हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी किसान मेले में पहुंच कर जहां नई तकनीकों के बारे में जानकारी हासिल करेंगे, वहीं डेयरी व्यवसाय को सफल बनाने के लिए वेटनरी वैज्ञानिक अपने सुझाव देंगे।

इस मौके पर बलवीर सिंह नवां शहर ,राजपाल सिंह कुलार, रणजीत सिंह लंगियाना,सुखदेव सिंह बरोली, गुरमीत सिंह, अवतार सिंह, सुखजिदर सिंह घुमान, कुलदीप सिंह, सुखराज सिंह ,मनजीत सिंह, बलविदर सिंह, परमिदर सिंह, बलजिदर सिंह, निर्मल सिंह बठिडा, लखविदर सिंह तरनतारन, कुलदीप सिंह मानसा, सिकंदर सिंह पटियाला, अमरिदर सिंह आदि मौजूद थे।

..........
1
648 views    0 comment
0 Shares

विधायक मानूके ने डोर टू डोर लोगों से किया संपर्क शुरू

जगराओं,(लुधियाना)। जगराओं से आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार व विधायक सरबजीत कौर माणूके ने डोर टू डोर लोगों से संपर्क करना शुरू कर दिया है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की ओर से अपने समय की बात करके लोगों को बेवकूफ बनाने की कोशिश की जा रही है। जब कांग्रेसियों ने कैप्टन समय साढ़े चार वर्ष लोगों के साथ धोखा किया है। इससे पहले अकालियों ने भी यही काम किया। पंजाब के लोग किसी भी कीमत पर माफ नही करेंगे।

इस मौके पर प्रो सुखविदर सिंह सुखी, पप्पू भंडारी, रघवीर सिंह लम्मे, बलवीर सिंह लक्खा, तरसेम सिंह हठूरर, डैनी रंधावा, राम जगराओं, सुरिदर सिंह सग्गू, सुरजीत सिंह धापा, तरसेम सिंह अलीगढ़, सुरजीत सिंह गिल, जसप्रीत सिंह अलीगढ़, छिदंरपाल सिंह मीनिया, दिलबाग सिंह नंबरदार गुरदेव सिंह चक्र, सुरिदर सिंह लक्खा, हरमीत सिंह काउंके, जगदेव सिंह गिदड़पिडी, हरप्रीत सिंह सरबा, गुरप्रीत सिंह गोपी सहित अन्य सदस्य मौजूद थे।

..........
0
146 views    0 comment
0 Shares

किसानो ने खुदीराम बोस को दी श्रद्धांजलि

जगराओं,(लुधियाना)। किसान संघर्ष मोर्चा में प्रवेश करते हुए मजदूरों और किसानों ने स्वतंत्रता संग्राम के शहीद बंगाली क्रांतिकारी खुदी राम बोस को उनकी शहादत के दिन दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी। इस मौके वक्ताओं ने संबोधित करते हुए कहा कि आज के समय में विश्व व्यापार संगठन ने दुनिया भर में गरीब, मध्यम वर्ग के लोगों का जीवन को सूली पर टांग दिया है।

आज दुनिया भर के साम्राज्य लोगों द्वारा अपने लाभ के मद्देनजर ही अपनी तिजोरिया भरने के लिए कारपोरेट के पक्ष में नीतियां निर्देशों ने सभी पिछड़े वर्ग के लोगों को भुखमरी की कगार पर ला खड़ा किया है।

प्रवक्ताओं ने कहा कि काले कानूनों को निरस्त कर किसानों ने जो एकता बनाई है, वह केंद्र सरकार को विश्व व्यापार संगठन से हटने के लिए मजबूर करती है। इस मौके कंवलजीत खन्ना, धर्म सिंह सुजापुर, दर्शन सिंह गालिब, हरचंद सिंह ढोलन, जगदीश सिंह जैसे नेताओं ने सभा को संबोधित किया।लखवीर सिंह सिद्धू और राम सिंह हटूर ने सभा को संबोधित किया।

..........
0
612 views    0 comment
0 Shares

अफीम व भुक्की के साथ दो गिरफ्तार, मुकदमा दर्ज

जगराओं,(लुधियाना)। सीआईए स्टाफ की विभिन्न पुलिस पार्टियों द्वारा दो लोगों को गिरफ्तार करके उनके पास से 1 किलो 500 ग्राम अफीम और 18 किलो भुक्की बरामद की
गई।

सीआइए स्टाफ से सब इंस्पेक्टर चमकौर सिंह ने बताया कि वे और एएसआइ रणधीर सिंह पुलिस पार्टी समेत नाकाबंदी दौरान नहर पुल डांगिया में मौजूद थे। वहां पर सूचना मिली कि जगरूप सिंह उर्फ जुपा भुक्की चुरा और अफीम बेचने का धंधा करता है। वह अपनी टाटा घोड़ा गाड़ी में सवार होकर नानकसर से अपने गांव रसूलपुर को आ रहा है।

इस सूचना पर नाकाबंदी करके गाड़ी में ले जाते हुए 18 किलोग्राम भुक्की चुरा और 500 ग्राम अफीम के साथ जगरूप सिंह उर्फ जुपा निवासी गांव रसूलपुर को गिरफ्तार किया गया।

सब इंस्पेक्टर पहाड़ा सिंह ने बताया कि वे पुलिस पार्टी समेत चेकिंग दौरान पुल नहर गांव मलक में मौजूद थे। वहां पर सूचना मिली कि जोगिंदर सिंह भारी मात्रा में अफीम बेचने का धंधा करता है। वे अपनी एक्टिवा स्कूटी पर सवार होकर अफीम समेत गांव बुजर्ग, चीमना और मलक से होते हुए जगराओं आ रहा है।

इस सूचना के आधार पर गांव मलक में नाकाबंदी करके चेकिंग दौरान जोगेंद्र सिंह निवासी बलोचां बस्ती थाना सिटी फिरोजपुर को स्कूटी पर 1 किलो अफीम के साथ गिरफ्तार किया गया। इन दोनों के खिलाफ थाना सदर में एनडीपीएस एक्ट के अधीन मुकदमा दर्ज किया गया है।

..........
1
418 views    0 comment
0 Shares

बिजली कर्मचारियों ने काम ठप कर जताया रोष

जगराओं,(लुधियाना)। विभाग के प्रबंधन और संयुक्त मंच के बीच हुए समझौते के अनुसार, बिजली कर्मचारियों को वेतन पे बैंड का भुगतान और 30 नवंबर तक वेतन जारी न करने की अधिसूचना से बिजली कर्मचारी नाराज हैं। इसके विरोध में बिजली कर्मचारियों ने विभाग कार्यालय जगराओं के गेट के सामने धरना दिया।

बिजली कर्मचारियों ने कहा कि पावरकाम प्रबंधन द्वारा बिजली कर्मचारियों को वेतन पे बैंड जारी नहीं किया जा रहा था और कभी-कभार संघर्ष के दौरान पावरकाम प्रबंधन ने बातचीत भी की।

इससे पहले 26 अक्टूबर 2021 को चंडीगढ़ में संयुक्त फोरम के साथ हुए समझौते में प्रबंधन ने सहमति जताई थी कि 10 नवंबर 2021 तक पे बैंड अधिसूचना जारी कर दी जाएगी, जो नहीं किया गया। इस पर पंजाब भर के सभी बिजली कर्मचारी 15 नवंबर से सामूहिक अवकाश पर चले गए थे और 27 नवंबर को संयुक्त फोरम के साथ हुए समझौते में प्रबंधन पे बैंड और अन्य मांगों को जारी करने पर सहमत हो गया, लेकिन 30 नवंबर 2021 तक अधिसूचना जारी करने के लिए सहमत हो गया, लेकिन प्रबंधन द्वारा अधिसूचना जारी न किये जाने को लेकर बिजली कर्मचारियों में रोष है। इस मौके हरविदर सिंह सवद्दी, मंडल अध्यक्ष, अमृतपाल शर्मा, जसवंत सिंह, अजमेर सिंह कलेर, बूटा सिंह मलिक, इंद्रजीत कुमार कौंके, जगतार सिंह मलिक, राजविदर सिंह मोगा, मुनीश कुमार, परमजीत सिंह चीमा आदि ने भी समारोह को संबोधित किया।

इस अवसर पर सुखमिदर सिंह स्टैनो, जतिदरपाल सिंह डल्ला, पवितर सिंह गालिब, सुखविदर सिंह काका, बलजिदर सिंह टीआरडब्ल्यू, धर्मिंदर कुमार, शाम लाल, जसवीर सिंह मलिक, भूपिंदर सिंह सेखों, कर्मजीत सिंह आदि मौजूद थे।

..........
1
188 views    0 comment
0 Shares

जगराओं,(लुधियाना)। संयुक्त किसान मोर्च ने लोक नेता कंवलजीत खन्ना की अगुआई में पंजाब भर में पुलिस फोर्स में भर्ती के लिए ली परीक्षा में हुई घपलेबाजी के खिलाफ सड़कों पर निकले नौजवानों के संघर्ष को समर्थन दिया।

नौजवानों ने सरकार से मांग की है कि तीन दिसंबर को एक तरफ से साढ़े चार लाख में से केवल 23 हजार चुनकर लिए जा रहे ट्रायल को रद किया जाए।

इस चयन को धक्केशाही करार देते नौजवानों ने ओपन ट्रायल करवाने की मांग की धरनाकारियों ने जोरदार समर्थन दिया।

किसान नेताओं ने कहा कि लाखों की गिनती में फ्री घूम रहे नौजवानों को रोजगार की जरूरत है। मंगलवार को सुबह पहले परीक्षार्थियों ने लोक नेता कंवलजीत खन्ना की अगुआई में एसडीएम कार्यालय में एसडीएम की अनुपस्थिति में तहसीलदार मनमोहन कौशिक को मांगपत्र दिया।

फिर जगराओं मेन फिरोजपुर रोड पर पहलवान ढाबे के बाहर पुल पर धरना देकर रोष प्रकट किया। फिर बस स्टैंड व शहर के विभिन्न इलाकों में रोष रैली निकाली। इस संबंध में परीक्षार्थी बलकरण सिंह ने बताया कि परीक्षार्थियों की डीसी लुधियाना से बातचीत हो गई है और डीसी लुधियाना वरिदर शर्मा ने भरोसा दिया कि उनकी मांग को पंजाब सरकार तक पहुंचाया जाएगा।

..........
0
140 views    0 comment
0 Shares

जगराओं,(लुधियाना)। नगर कौंसिल द्वारा प्रधान जितेंद्र पाल राणा की अगुआई में शहर में विकास कार्य विभिन्न वार्ड में शुरू करवाए।वार्ड 9 में पार्षद विक्रम जस्सी के प्रयासों से इंटरलाकिग टाइल्स लगाने का कार्य शुरू किया गया।

पार्षद विक्रम जस्सी ने कहा कि चुनाव से पहले लोगों से जो वादे किए थे उन्हें पूरा करते हुए वार्ड में विकास कार्य करवाए जा रहे हैं।

जस्सी ने कहा कि उसी के तहत अब गलियों का निर्माण कार्य भी शुरू करवाया गया है। ताकि लोगों को किसी तरह की परेशानी न आए।

उन्होंने कहा कि मोहल्ले में विकास कार्यों को करवाने के लिए वह सदैव तत्पर हैं व 24 घंटे लोगों की सेवा में हाजिर है।

प्रधान राणा ने बताया कि विकास कार्यों का यह सिलसिला जारी रहेगा।क्षेत्रवासियों ने प्रधान नगर कौंसिल और वार्ड पार्षद विक्रम जस्सी को धन्यवाद दिया।

इस मौके पर पार्षद जगजीत सिंह जग्गी, पार्षद जरनैल सिंह लोहट,पार्षद अमन कपूर, पार्षद हिमांशु मलिक,हरदीप जस्सी,अश्विनी कुमार, हरविदर सिंह सहित मोहल्ला निवासी उपस्थित थे।

..........
1
188 views    0 comment
0 Shares

जगराओं,(लुधियाना)। पंजाब पुलिस में बतौर कांस्टेबल भर्ती के पेपर देने वाले बड़ी गिनती में लड़के-लड़कियों ने सोमवार को जगराओं-रायकोट रोड पर चक्का जाम करते भर्ती घोटाले को लेकर रोष प्रदर्शन किया।

इन लड़के-लड़कियों ने चक्का जाम कर सरकार के खिलाफ रोष प्रकट किया।चक्का जाम कारण लोगों की भीड़ देखने को मिली।आखिर पुलिस को ट्रैफिक खोलने के लिए अन्य रास्तों की ओर से ट्रैफिक डाइवर्ट किया गया।

धरनाकारियों को समर्थन देने पहुंची विधायक सरबजीत कौर मानूके ने सरकार की भर्ती प्रक्रिया पर सवाल उठाते कहा कि यह भर्ती प्रक्रिया पर सवाल उठाते हुए कहा कि यह भर्ती प्रक्रिया पूरी तरह पारदर्शी होनी चाहिए थी।

इसको लेकर सरकार असफल रही। धरनाकारियों ने सरकार खिलाफ नारेबाजी की। इस मौके पर धरनाकारियों से बातचीत करने के लिए बीडीपीओ दफ्तर से पंचायत सचिव,थाना सिटी प्रभारी अर्शप्रीत कौर ग्रेवाल व एसडीएम दफ्तर से पहुंचे कर्मचारियों की टीम ने उक्त पूरे मामले में मंगलवार को उनकी एसडीएम जगराओं से मुलाकात करने का भरोसा दिया।इसके बाद प्रदर्शनकारियों की ओर से धरना उठा लिया गया।

इस मौके पर मनदीप सिंह, बलकरणप्रीत सिंह, कृपाल सिंह, रमनप्रीत सिंह आदि मौजूद थे।

..........
10
1108 views    1 comment
1 Shares

ਜਗਰਾਉਂ,(ਲੁਧਿਆਣਾ)ਡੀ.ਏ.ਵੀ .ਸੈਟੇਨਰੀ.ਪਬਲਿਕ ਸਕੂਲ,ਜਗਰਾਉਂ ਵਿਖੇ ਅੱਜ ਐਸ. ਐਸ .ਪੀ ਸ੍ਰੀ ਰਾਜ ਬਚਨ ਸਿੰਘ ਸੰਧੂ, ਡੀ.ਐਸ.ਪੀ ਗੁਰਬਿੰਦਰ ਸਿੰਘ (ਟ੍ਰੈਫਿਕ), ਇੰਸਪੈਕਟਰ ਖੁਸ਼ਵਿੰਦਰਪਾਲ ਸਿੰਘ (ਟਰੈਫਿਕ ਇੰਚਾਰਜ) ਜਿਲਾ ਲੁਧਿਆਣਾ ਦਿਹਾਤੀ ਜੀ ਦੇ ਦਿਸ਼ਾ ਨਿਰਦੇਸ਼ਾਂ ਅਧੀਨ ਟ੍ਰੈਫਿਕ ਨਿਯਮਾਂ ਸਬੰਧੀ ਜਾਗਰੂਕਤਾ ਫੈਲਾਉਣ ਲਈ ਪ੍ਰੋਗਰਾਮ ਕਰਵਾਇਆ ਗਿਆ।ਇਸ ਸਬੰਧੀ ਜਾਣਕਾਰੀ ਦਿੰਦੇ ਹੋਏ ਪ੍ਰਿੰਸੀਪਲ ਬ੍ਰਿਜਮੋਹਨ ਬੱਬਰ ਜੀ ਨੇ ਦੱਸਿਆ ਕਿ ਅੱਜ ਸਕੂਲ ਵਿੱਚ ਏ.ਐਸ.ਆਈ ਹਰਪਾਲ ਸਿੰਘ ਹੈਡ ਕਾਂਸਟੇਬਲ,ਗੁਰਦੇਵ ਸਿੰਘ ਅਤੇ ਕਾਂਸਟੇਬਲ ਹਰਪ੍ਰੀਤ ਸਿੰਘ ਜੀ ਨੇ ਸਕੂਲ ਆ ਕੇ ਸਕੂਲ ਦੇ ਵਿਦਿਆਰਥੀਆਂ ਅਤੇ ਸਕੂਲ ਟ੍ਰਾਸਪੋਰਟ ਦੇ ਡਰਾਈਵਰਾਂ ਨੂੰ ਟਰੈਫਿਕ ਨਿਯਮਾ ਦੇ ਜ਼ਰੂਰੀ ਨਿਯਮਾਂ ਤੋਂ ਜਾਣੂ ਕਰਵਾਇਆ।ਇਸ ਮੀਟਿੰਗ ਦੌਰਾਨ ਵਿਦਿਆਰਥੀਆਂ ਨੂੰ ਡਰਾਈਵਿੰਗ ਲਾਇਸੰਸ ਦੀ ਮਹੱਤਤਾ ਅਤੇ ਡਰਾਈਵਿੰਗ ਦੋਰਾਨ ਵਰਤਣ ਯੋਗ ਨਿਯਮਾ ਤੇ ਚਾਨਣਾ ਪਾਇਆ ਗਿਆ। ਇਸ ਮੀਟਿੰਗ ਵਿੱਚ ਵਿਦਿਆਰਥੀਆਂ ਨੂੰ ਆਵਾਜਾਈ ਦੇ ਸਾਧਨਾਂ ਦੀ ਉਚਿਤ ਅਤੇ ਸੁਰੱਖਿਅਤ ਵਰਤੋਂ ਕਰਨ ਲਈ ਪ੍ਰੇਰਿਆ ਗਿਆ। ਡਰਾਈਵਰਾਂ ਨੂੰ ਵਿਸ਼ੇਸ਼ ਤੌਰ ਤੇ ਸਕੂਲ ਟਰਾਂਸਪੋਰਟ ਦੇ ਨਿਯਮਾਂ ਤੋਂ ਜਾਣੂ ਕਰਵਾ ਕੇ ਉਹਨਾਂ ਨੂੰ ਵਿਦਿਆਰਥੀਆਂ ਦੀ ਸੁਰੱਖਿਆ ਦਾ ਉਚਿਤ ਪ੍ਰਬੰਧ ਕਰਨ, ਨਿਯਮਿਤ ਸੰਖਿਆ ਵਿਚ ਵਿਦਿਆਰਥੀਆਂ ਨੂੰ ਵੈਨਾਂ ਤੇ ਬਿਠਾਉਣ ਬਾਰੇ ਜਾਣੂ ਕਰਵਾਇਆ ਗਿਆ।

..........
1
987 views    0 comment
0 Shares

जगराओं,(लुधियाना)। चुनावी गतिविधयों में राजनीतिक पार्टियों ने लोगों की नब्ज टटोलने के लिए मिलना-जुलना शुरू किया है। इसी तहत जगराओं विधायक सरबजीत कौर मानूके ने विभिन्न बेट के पांच गांवों माधेपुर,कनियां खुर्द पर्जियां कलां,छन्ना आदि गांवों का तूफानी दौरा किया।

इस दौरान विधायक मानूके ने लोगों के घरों में जाकर मिले। सबसे पहले उन्होंने लोगों की मुश्किलें सुनी। विधायक मानूके से लोगों ने कहा कि अब की बार वह आप की सरकार चाहते है। लोगों ने कहा कि वो एक बदलाव के लिए अपने आप की सरकार को चाहते है। क्योंकि इन दाेनों सरकारों कांग्रेस व अकाली से लोग दुखी हो चुके है।

इस मौके पर विधायक मानूके ने कहा कि लोगों का पैसा लोगों के लिए होना चाहिए। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार बनी ताकि लोगाें को सेहत सुविधाओं व शिक्षा सुविधाओं पहल के आधार पर मिलेंगी।

विधायक मानूके ने कहा कि पंजाब की सरकारों से दुखी लोग तख्ता पलटने काे तैयार है और अब लोग सूबे में ईमानदार सरकार की मांग कर रहे है।

विधायक मानूके ने कहा कि लोग आप पार्टी के राष्ट्रीय प्रधान अरविंद केजरीवाल ने आगामी चुनावाें 2022 के लिए कई घोषणाएं की है ताकि सूबे में आप की सरकार बनने पर लोगों के साथ किए वादाें को पूरा करेंगी।

..........
0
220 views    0 comment
0 Shares

जगराओं,(लुधियाना)। लुधियाना देहात जगराओं के एसएसपी राजबचन सिंह के दिशा-निर्देशों अनुसार पुलिस द्वारा नशा तस्करों की धरपकड़ के लिए चलाई गई विशेष मुहिम को उस समय बड़ी सफलता मिली जब सीआईए स्टाफ जगराओं पुलिस ने एक व्यक्ति को 500 ग्राम अफीम समेत काबू किया।इंस्पेक्टर प्रेम सिंह सीआईए स्टाफ ने बताया कि एएसआई रणधीर सिंह पुलिस पार्टी के साथ गश्त दौरान मलक रोड पर मौजूद थे।

वहां पर सूचना मिली कि दलजीत सिंह अफीम बेचने का धंधा करता है।जो मोटरसाइकल पर अपने गांव से अलीगढ़ से होता हुआ शहर के इलाके में भारी मात्रा में अफीम की सप्लाई देने आ रहा है।इस पर पुलिस पार्टी ने अलीगढ़ पुल के पास नाकाबंदी करके जब दलजीत सिंह को रोक कर तलाशी ली गई तो उसके पास से 500 ग्राम अफीम और 1 मोटरसाइकिल बरामद किया है।

इस संबंध में दलजीत सिंह उर्फ विजय निवासी सिधवां कलां के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट अधीन थाना सिटी जगराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

..........