logo
logo
(Trust Registration No. 393)
aima profilepic
Sachin garg
All India Media Association

जिला योजनाकार विभाग ने सफीदों में कई स्थानों से हटाए अवैध निर्माण।

सफीदों ।जिला योजनाकार विभाग ने शुक्रवार को नगर में कई स्थानों पर अवैध निर्माणों को गिरवाया। विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए नगर में तीन स्थानों पर अवैध निर्माणों को जेसीबी की मदद से हटवाया। वहीं किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए व्यापक पुलिस बल भी तैनात रहा। इस अभियान की अगुवाई डीटीपी अरविंद कुमार ने की। शुक्रवार सुबह विभाग की टीम सबसे पहले जेसीबी लेकर नगर के धर्मगढ़ बोहली रोड पर पहुंची और वहां पर अवैध रूप से बने एक सर्विस स्टेशन को गिराया। उसके बाद टीम ने पानीपत रोड पर स्थित फैमिली ढाबा व वेलकम ढाबे को गिराया।

डीटीपी अरविंद कुमार ने बताया कि इन तीनों निर्माण को लेकर इनके मालिकों द्वारा कोई विभागीय परमिशन नहीं ली हुई थी। जिन जगहों पर ये निर्माण बने हुए थे, वह जमीन खेत की है और उस खेती की जमीन का व्यवसायिक प्रयोग किया जा रहा था। इन लोगों को विभाग की ओर से नोटिस दिया गया था लेकिन उन्होंने ना तो नोटिस का जवाब दिया और ना ही इन निर्माणों को स्वयं हटाया। मजबूरन विभाग को यह कार्रवाई करनी पड़ी है।

उन्होंने अवैध निर्माण करने वाले लोगों को चेताया कि वे किसी भी प्रकार का अवैध निर्माण ना करें। अगर कोई अवैध निर्माण करेगा तो उसके खिलाफ इसी प्रकार की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

..........
0
34 views    0 comment
1 Shares

श्याम सुंदर हत्याकांड में मुख्य आरोपी बलजीत पोखरी खेड़ी नागालैंड से गिरफ्तार ।

जींद।श्याम सुंदर हत्याकांड मामले में जींद पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। सीआईए स्टाफ ने एसटीएफ की सहायता से मुख्य आरोपित बलजीत पोखरी खेड़ी को अपने दो साथियों के साथ  नागालैंड से गिरफ्तार किया है। पुलिस द्वारा नागालैंड की अदालत से  ट्रांजिट रिमांड के जरिए जींद लाया जाएगा।

डीएसपी जितेंद्र सिंह ने बताया कि सीआईए स्टाफ प्रभारी अनूप सिंह को सूचना मिली थी कि श्याम सुंदर हत्याकांड के मुख्य आरोपी बलजीत पोखरी खेड़ी अपने साथी कुलदीप व मंजीत के साथ नागालैंड के दीमापुर में मौजूद है। सीआईए स्टाफ ने नागालैंड की स्थानीय पुलिस की सहायता से बलजीत पोकरी खेड़ी वे उसके दोनों साथियों को गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि तीनों आरोपितों को ट्रांजिट रिमांड के जरिए जींद लाया जाएगा।

मामला यह था कि 23 नवंबर को रोहतक रोड  घर के बाहर चाय पी रहे व्यापारी श्यामसुंदर बंसल की तीन हथियार बंद युवकों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर हत्या की थी। इनमें से ठेकेदार को सात गोलियां व उसके भतीजे हन्नी बंसल को एक गोली लगी। इसमें ठेकेदार श्यामसुंदर बंसल की मौत हो गई थी। इस मामले में शहर थाना पुलिस ने धर्मेंद पहलवान, बलजीत पोखरी खेड़ी समेत दर्जनभर लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। जिसमें से पुलिस ने अब तक मुख्य आरोपी धर्मेंद्र पहलवान समेत नामजद आरोपी नरेश, अजमेर व जुगती राम  समेत अन्य आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। अब पुलिस ने दूसरा मुख्य आरोपित बलजीत पोखरी खेड़ी को गिरफ्तार किया है।

..........
2
772 views    0 comment
0 Shares

बिना परमिशन के अवैध रुप से चल रहा शराब ठेका पकड़ा।

सफीदों। मामला बुधवार सफीदों के बागडूखुर्द गांव में आबकारी विभाग की टीम ने बिना परमिशन के चल रहे एक अवैध शराब ठेके को पकड़ा है। जिसमें शराब की विभिन्न ब्रांडों की पेटी के अलावा खुली शराब की बोतलें बरामद हुई। संजय वासी बागडू खुर्द को मौके से काबू किया गया है।

थाना सदर सफीदों प्रभारी ने बताया कि पुलिस को दी शिकायत में आबकारी विभाग के एईटीओ रविंद्र सैनी ने बताया कि उनकी टीम को सूचना मिली थी कि सफीदों के बागडूखुर्द गांव में अवैध रुप से शराब का ठेका चल रहा है। सूचना के आधार पर जब वह मौके पर पहुंचे तो वहां एक शराब का ठेका अवैध रुप से चलता पाया। ठेके में मौके पर विभाग की टीम को बागडू खुर्द निवासी संजय मिला। संजय से टीम ने शराब ठेके के परमिट के बारे में पूछताछ की तो उसके पास वहां शराब ठेका चलाने का परमिट नहीं मिला। जिसके चलते शराब ठेके की जांच की गई।

जांच के अंतर्गत ऑल सीजन शराब की चार पेटी, बलंडर प्राइड की एक, व्हाइट एंड ब्लू की तीन, रोयल स्टैग की चार, ओसी ब्लू की दो, बी सेवन की दो, रोयल ग्रीन की दो, ओल्ड मुंक की दो, एमसीडी नंबर वन की एक, साही की 14, जगाधरी नंबर वन की नौ व अध्धे की नौ पेटी, रसीला माल्टा की दो पेटी, वुडवाइजर बीयर की चार, थंडर बोल्ट की चार, मिल्लर एसीई एक, टूबर्ग कैन एक, लोस आईएमएफएल की एक, रॉक फोर्ड क्लासीक की आठ बोतल, ऑल सीजन की आठ बोतल, बी सेवन की छह बोतल, चार अध्धे, नौ पव्वे, रोयल ग्रीन की दो बोतल, दो अध्धे, दो पव्वे, मैजिक मोमेंट की छह बोतल, व्हाईट एंड ब्लू की 10, एमसीडी नंबर वन की 11 बोतल, तीन अध्धे व पांच पव्वे, ओसीबी की चार बोतल, तीन अध्धे व तीन पव्वे, ग्रीन सिग्रेचर दो बोतल, एक अध्धा, गोल्फर शॅाट दो बोतल एक अध्धा, रॉक फोर्ड तीन अध्धे व चार पव्वे, बलंडर प्राइड एक बोतल दो अध्धे, दो पव्वे, रोयल स्टैग दो अध्धे, 15 पव्वे, जगाधरी नंबर वन दस बोतल, 18 अध्धे व तीन पव्वे तथा साही की 11 बोतल बरामद हुई। शराब ठेके से पकड़ी गई शराब को कब्जे में लिया गया।

इस मामले में सफीदों सदर थाना के एसआई दिलबाग सिंह ने बताया कि मौके से पकड़े गए आरोपी संजय के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

..........
2
142 views    0 comment
0 Shares

1857 की क्रांति में फांसी के फंदे को चूमने वाले हांसी के शहीद हुकमचन्द का शहीदी दिवस धूमधाम से मनाया गया।

जींद, 19 जनवरी। प्रथम स्वतंत्रता संग्राम के महानायक शहीद हुकूमचंद जैन जी का जीवन हम सबके लिए एक प्रेरणा है जो आने वाली पीढ़ीयों का हमेशा मार्गदर्शन करता रहेगा। ये बात आज अग्रवाल वैश्य समाज के प्रदेश अध्यक्ष अशोक बुवानीवाला ने शहीद हुकूमचंद जैन के 164वें शहीदी दिवस के उपलक्ष्य में स्थानीय एसपी मैमोरियल पब्लिक स्कूल में आयोजित शहीदी दिवस समारोह में कही।

 कार्यक्रम का शुभारंभ हुकूमचंद जैन जी के चित्र के समक्ष दीप प्रज्जवलन एवं माल्यार्पण के साथ किया गया। इसके पश्चात शहीद हुकूमचंद जैन जी को श्रद्धांजली अर्पित करते हुए बुवानीवाला ने कहा कि हांसी की लाल सडक़ आज भी उनकी कुर्बानी की दास्तां ताजा करती है। उन्होंने बताया कि 29 मई, 1857 को लाला हुकूमचंद जैन के नेतृत्व में जनता ने अंग्रेजी शासन के खिलाफ बगावत का झंडा बुलंद किया था। प्रदेश के स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदान और शौर्य गाथाओं को अमर रखने के लिए आज हम देश के इस वीर योद्धा को नमन करते हैं। 

कार्यक्रम के मुख्यातिथि कमल मित्तल ने अपना संबोधन देते हुए कहा कि अमर शहीद हुकूमचंद जैन जी एक महान देशभक्त व कुशल प्रशासक थे उनकी काबलियत को देखते हुए बहादुरशाह जफर ने उन्हेंं हांसी, हिसार और करनाल जिले के कुछ गावों का कानूनगों नियुक्त किया था। उन्होंने कहा कि देश के लिए दिए गए बलिदान के लिये हम सदा उन्हें याद करते रहेंगे और देश प्रेम से प्रेरित उनके कार्यों से प्रेरणा लेते हुए कार्य करेंगे। 

कार्यक्रम में उपस्थित समाज के प्रदेश संगठन मंत्री विकास गर्ग ने भी अपना उद्बोधन देते हुए कहा कि भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के इतिहास में वैश्य समाज के योगदान को भुलाया नहीं जा सकता। अनेकों वैश्य क्रांतिकारियों ने अंग्रेजों के विरुद्ध तन-मन-धन से अंग्रेजो के विरूद्ध लौहा लिया और देश की आजादी में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया। 

कार्यक्रम संयोजक बीएस गर्ग ने अपना संबोधन देते हुए आए हुए अतिथियों का स्वागत किया और कहा कि अग्रवाल वैश्य समाज का ये प्रयास अत्यंत ही सराहनीय है कि उसने हरियाणा के इस महान सपूत की वीरगाथा को नई पीढि़ तक पहुंचाने के लिए इतने बड़ें स्तर पर प्रदेश के हर जिले में कार्यक्रम आयोजित किए गए है। जिसके अंतर्गत आज जींद में भी कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। 

इस अवसर पर आईडी गोयल, सुरेश जिंदल, वेदप्रकाश गर्ग कैथल, अधिवक्ता सुरेश गोयल, राजकुमार गोयल, सांवर गर्ग, रामधन जैन, केएम सिंगला, सुशील जैन, तुलसी बंसल, सुमित सिंगला, दिनेश गर्ग, डॉ. आदर्श गुप्ता, डॉ. रविन्द्र गोयल, महेश गुप्ता, विकास सिंगला, हरिमोहन गर्ग, प्रवीण अग्रवाल, अमित गर्ग, नीतिन सिंगला, बिट्टू गोयल, सुनील गुप्ता, तरसेम, हिमांशु गोयल जठलाना, दीपांशु बंसल पंचकूला, हिमांशु गोयल कैथल सहित अनेक वैश्यजन उपस्थित रहें।

..........
5
72 views    0 comment
1 Shares

अग्रवाल समाज ने हरियाणा सरकार से की मांग: 11 लोगों की जिंदगी बचाने वाले जाबांज सौरभ गर्ग को मिले राष्ट्रपति बहादुरी पुरस्कार 

जीन्द।अखिल भारतीय अग्रवाल समाज जिला जीन्द के पदाधिकारियों की एक बैठक सम्पन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता प्रधान राजकुमार गोयल ने की। बैठक में सावर गर्ग, रामधन जैन, पवन बंसल, सुभाष गर्ग, मनीष गर्गं, सोनू जैन, राजेश गोयल, गोपाल जिन्दल, जय भगवान सिंगला इत्यादि प्रमुख रूप से उपस्थित थे। बैठक में हरियाणा सरकार से मांग की गई कि 11 लोगों की जिन्दगियां बचाने वाले जाबांज सौरभ गर्ग को राष्ट्रपति बहादुरी पुरस्कार से नवाजा जाए।

बैठक को संबोधित करते हुए राजकुमार गोयल ने कहा कि 8 दिसम्बर 2012 को जीन्द के पिल्लुखेड़ा निवासी जाबांज सौरभ गर्ग के साथ लगते मकान में अचानक भयंकर आग लग गई। पूरा मकान धूं-धंूकर जलने लगा। मकान के अंदर 11 जिंदगियां खतरे में थी। कोई भी मकान के अंदर जाने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहा था। एक तो पूरा मकान भीषण आग की चपेट में था वही दूसरी और मकान में रखा एलपीजी गैस सिलेण्डर किसी भी क्षण फटने का डर था लेकिन जाबांज सौरभ गर्ग ने अपनी जिन्दगी की बिल्कुल भी परवाह नहीं की और वह जलती आग में कूद गया। सौरभ गर्ग ने एक-एक करके सभी 11 सदस्यों को आग से सुरक्षित बाहर निकाला और खुद सिलेण्डर फटने से मौत की भेंट चढ़ गया। इस जाबांज ने अपनी जान पर खेल कर 11 जिन्दगियां बचाकर जो साहस का परिचय दिया उस पर जीन्द जिले को ही नहीं पुरे देश को गर्व रहा। 
गोयल का कहना है कि जाबांज सौरभ गर्ग की इस बहादुरी पर उस समय तत्कालीन हुड्डा सरकार ने विधानसभा में घोषणा की थी सौरभ गर्ग का नाम बहादुरी पुरस्कार के लिए भेजा जाएगा। गोयल का कहना है कि तब से यह मांग लंबित पड़ी है। सैकड़ों बार पत्र लिखकर मांग की जा चुकी है लेकिन आज तक यह मांग पूरी नहीं हुई है। इस बार 26 जनवरी को बहादुरी पुरस्कार से नवाजने के लिए जीन्द के डीसी ने पूरी रिपोर्ट बनाकर हरियाणा सरकार के मुख्य सचिव को राष्ट्रपति से यह पुरस्कार प्रदान करवाने की सिफारिश की है।

गोयल का कहना है कि इस पत्र के आधार पर हरियाणा सरकार को चाहिए कि अब वह भारत के राष्ट्रपति को इस पुरस्कार के लिए सिफारिश करे ताकि 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के अवसर पर सौरभ गर्ग को राष्ट्रपति बहादुरी पुरस्कार से नवाजा जा सके। 

जीन्द के उपायुक्त की तरफ से जो पत्र मुख्य सचिव हरियाणा सरकार को भेजा गया है उसमें लिखा गया है कि सौरभ गर्ग के पिता चंद्रभान गर्ग को जीवन रक्षा पुरस्कार भारत के राष्ट्रपति से 26 जनवरी 2022 के अवसर पर प्रदान करने हेतु सिफारिश सहित आगामी आवश्यक कार्रवाई हेतु प्रेषित है। यह पत्र दिनांक 28 दिसम्बर 2021 के तहत मुख्य सचिव हरियाणा सरकार को भेजा गया है। जाबांज सौरभ गर्ग को मरणोपरांत बहादुरी पुरस्कार से नवाजने की मांग को लेकर एक शिष्टमंडल दो रोज पूर्व महामहिम राज्यपाल से भी मिला।

शिष्ठमंडल में सौरभ गर्ग के पिता चंद्रभान गर्ग प्रमुख रूप से उपस्थित थे। राष्ट्रपति महोदय से मांग की गई कि जाबांज सौरभ गर्ग को मरणोपरांत बहादुरी पुरस्कार से नवाजा जाए। राज्यपाल ने शिष्टमंडल की मांग को बड़े ध्यान से सुना। अग्रवाल समाज के अध्यक्ष राजकुमार गोयल का कहना है कि बड़े शर्म की बात है कि जाबांज सौरभ गर्ग ने अपनी जान पर खेलकर 11 लोगों की जान बचाई। इतना बड़ा बहादुरी का काम किया उसके बाद भी सरकार बहादुरी पुरस्कार देने से कतरा रही है।

गोयल का कहना है कि अगर सरकार इस प्रकार बहादुरी पुरस्कार देने में 10-10 साल का वक्त लगाऐगी तो फिर कैसे इस प्रकार के साहसिक कार्य करने के लिए युवा पीढ़ी आगे आएगी।

..........
12
335 views    0 comment
1 Shares

जींद में बदमाशों से हुई मुठभेड़ में एनकाउंटर करने की थी जरूरत -महावीर कंप्यूटर

सफीदों (सचिन गर्ग)
। जींद पुलिस सफीदों के शराब व्यापारी गौरव अग्रवाल हत्याकांड के असली सरगनाओं को पकड़े अन्यथा व्यापार मंडल आंदोलनररत होने को मजबूर होगा। यह बात हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष महावीर कम्प्यूटर ने कही। वे मंगलवार को नगर के विश्राम गृह में पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जींद सीआईए ने जो बदमाश मुठभेड़ में पकड़े है वे तो मात्र कारिंदें है। जींद पुलिस को इन बदमाशों का एनकाऊंटर करना चाहिए था। दरअसल इस हत्याकांड के पीछे कोई बड़ा सरगना है, जिसे पकड़े जाने की आवश्यकता है।

महावीर कम्प्यूटर ने कहा कि वर्तमान दौर में पुलिस के अधिकारी व कर्मचारी तक सुरक्षित नहीं है तो व्यापारी व आम जनता कैसे सुरक्षित रहेगी। कल हुई मुठभेड़ में दोनों बदमाशों ने पुलिस के ऊपर भी गोलीबारी की। गनीमत यह रही कि इस गोलीबारी में पुलिस का बचाव रह गया। गौरव अग्रवाल हत्याकांड के दो आरोपी को मुठभेड़ के रूप में पकड़कर पुलिस अपनी पीठ जरूर थपथपा रही है लेकिन सबसे अहम जरूरत है बदमाशों के सरगनाओं को पकडऩे की।

हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल हत्याकांड में शामिल दो बदमाशों को पकडऩे के लिए पुलिस की तारीफ करता है लेकिन जब तक इस हत्याकांड के सरगना नहीं पकड़े जाते तब तक ना तो व्यापार मंडल और ना ही गौरव अग्रवाल के परिवार के लोग किसी भी सूरत में संतुष्ट होंगे। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर एक हफ्ते के भीतर इस हत्याकांड के सरगना पुलिस की गिरफ्त नहीं हुए तो व्यापार मंडल सफीदों व जिला जींद ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेश में बड़ा आंदोलन चलाएगा। जिसकी सारी जिम्मेदारी सरकार, प्रशासन और पुलिस की होगी। जिलाध्यक्ष महावीर कम्प्यूटर ने कहा कि प्रदेश में हर रोज कहीं ना कहीं व्यापारियों की हत्याएं हो रही हैं लेकिन सरकार मूकदर्शक बनकर सबकुछ देख रही है। हर रोज हो रहे हत्याकांडो के कारण प्रदेश के व्यापारियों में भारी रोष व्याप्त है।

व्यापारी अब यह समझ चुका है कि अपराधियों को कहीं ना कहीं नेताओं का संरक्षण प्राप्त है। प्रदेश के व्यापारी को जान माल की सुरक्षा की दरकार है। अगर प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल यह कह दें कि व्यापारियों की सुरक्षा उनके बस की बात नहीं है तो व्यापारी इस प्रदेश को छोड़कर यहां से कहीं ओर पलायन कर जाएगा। उन्होंने सरकार से मांग की कि बदमाशों के खिलाफ कड़ा एक्शन लेकर उनका पक्का इलाज करते हुए उनका चीरा लगाए अन्यथा सरकार को आने वाले समय में गंभीर परिणाम भुगतने होंगे।

इस मौके पर राईस मिलर एसोसिएशन के प्रधान सुभाष जैन, व्यापार मंडल सफीदों के अध्यक्ष विजय गर्ग व युवा प्रधान हिमलेश जैन, मदन गोयल, अमित जैन, नरेश सिंगला, हरविंद्र मक्कड़ व सुशील गुप्ता मौजूद थे।

..........
0
1054 views    0 comment
2 Shares

नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में दोषी पाए जाने पर 20 साल कैद व 1 लाख रुपए जुर्माना की सजा

जींद ।थाना पिल्लुखेड़ा में एक नाबालिग के परिजन द्वारा दिनांक 27.08.18 को शिकायत दी गई थी कि उनका नाबालिग भतीजा जिसकी उम्र 10 साल है वह पशुओं को पानी पिलाने के लिए गया हुआ था और वहां पहले से मौजूद अमित उर्फ काला  वासी मलार ने उसको बहला-फुसलाकर सफेदों में ले जाकर उसके साथ कुकर्म किया। जिस पर थाना पिल्लुखेड़ा में आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। 

आरोपी अमित को 28.08.2018 को अनुसंधान अधिकारी सहायक उपनिरीक्षक नीर कुमार द्वारा गिरफ्तार किया गया। उसके बाद एसआई किशोरी लाल द्वारा आरोपी के खिलाफ सबूत जुटाए गए व ठोस सबूतों के साथ दिनांक 20.09.18 को न्यायालय में पेश किया गया।

परिणाम स्वरूप आरोपी अमित उर्फ काला वासी मलार को अदालत गुरविंदर कौर एएसजे जींद द्वारा पेश किए गए साक्ष्यों के आधार पर दोषी करार देते हुए पॉक्सो एक्ट के तहत 20 साल कैद, 1 लाख रुपए जुर्माना की सजा सुनाई है। जुर्माना न भरने की सूरत में दोषी को 2 साल की अतिरिक्त सजा का प्रावधान है। साथ ही जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, जींद द्वारा पीड़ित को 5 लाख रुपए हर्जाना के तौर पर दिए जायेंगे।

..........
0
0 views    0 comment
0 Shares

28
941 views    0 comment
1 Shares

व्यापारी गौरव अग्रवाल के हत्यारों को गिरफतार नहीं किया गया तो होगा आंदोलन: बजरंग गर्ग

सफीदों (सचिन गर्ग)।हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष व हरियाणा कान्फैड़ के पूर्व चेयरमैन बजरंग गर्ग ने कहा कि अपराधियों द्वारा सफीदों के व्यापारी गौरव अग्रवाल को गोली मारकर हत्या करना सरकार की विफलता का जीता जागता सबूत है। अगर पुलिस प्रशासन द्वारा गौरव अग्रवाल के हत्यारों को तुरन्त गिरफतार नहीं किया गया तो प्रदेश का व्यापारी सड़कों पर उतरकर आंदोलन करेगा।

बजरंग दास गर्ग रविवार को नगर के सरस्वती विद्या मंदिर स्कूल में पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रहे थे। बजरंग दास गर्ग ने कहा कि प्रदेश में हर रोज अपराधियों द्वारा व्यापारी व आम जनता से फिरौती, लूटपाट व हत्या जैसी वारदातें हो रही है मगर सरकार अपराधियों पर नकेल डालने की बजाए कुंभकर्णी नींद सोई हुई है। सरकार ने पुलिस प्रशासन को मुख्यमंत्री, मंत्री व सरकार के चहेतों की सुरक्षा में लगा रखा है। मुख्यमंत्री का कहीं भी छोटा-मोटा प्रोग्राम हो तो हजारों की तादाद में पुलिस कर्मचारियों को खड़ा कर दिया जाता है और व्यापारी व आम जनता की सुरक्षा रामभरोसे छोड़ दी जाती है।

उन्होंने कहा कि पिछले दिनों अपराधियों द्वारा समालखा के व्यापारी राजकुमार मित्तल, जींद के व्यापारी श्यामसुंदर बंसल व भिवानी जिम व्यापारी की दिनदहाड़े हत्या करने व नितिन गोयल का अपहरण करके 10 लाख रुपए की फिरौती लेने, पुंडरी व हिसार में फिरौती मांगने, कैथल जिले के तितरम थाने में खुलेआम अपराधियों द्वारा फायरिंग करने, पिंजौर, तोशाम व सिवानी के सर्राफा व्यापारी के साथ लूटपाट करके गोली मारने, पलवल के व्यापारी के साथ गोली मारकर लूटपाट करने, पानीपत के कई व्यापारियों से फिरौती मांगने सहित प्रदेश के अनेक पेट्रोल पंपों पर लूटपाट करने आदि आपराधिक वारदातें होने से व्यापारी व आम जनता अपनी जानमाल की सुरक्षा के लिए पूरी तरह भयभीत हैं।

बजरंग गर्ग ने कहा कि व्यापारी व आम जनता की सुरक्षा सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता होनी चाहिए और जो सरकार व्यापारी व आम जनता की सुरक्षा ना कर सके, उसे सत्ता में रहने का अधिकार नहीं होना चाहिए। प्रदेश का व्यापारी व आम जनता सरकार को अनाप-शनाप टैक्स देकर केंद्र व प्रदेश सरकार का खजाना भरने का काम कर रहे हैं मगर सरकार व्यापारी व आम जनता की सुरक्षा में पूरी तरह से विफल सिद्ध हुई है। जो सरकार व्यापारी व आम जनता की सुरक्षा ना कर सके उस सरकार को किसी प्रकार का टैक्स लेने का अधिकार भी नहीं होना चाहिए। सरकार को समय से पहले अपराधियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करनी चाहिए और अपराधियों को पकड़कर मजबूत केस बनाकर जेलों में भेजना चाहिए ताकि कोई भी अपराधिक प्रदेश में अपराध करने की हिम्मत ना कर सके।

उन्होंने कहा कि हरियाणा में आपराधिक घटनाओं में बढ़ोतरी होने का मुख्य कारण प्रदेश में दिन-प्रतिदिन बेरोजगारी में बढ़ोतरी होना है। आज सरकार की गलत नीतियों के कारण उच्च शिक्षा प्राप्त युवा वर्ग चपरासी की नौकरी तक के लिए धक्के खा रहे हैं। सरकार को चाहिए कि वह बेरोजगारों को रोजगार देने का प्रबंध करें और विभिन्न विभागों के खाली पड़े हजारों पदों को जल्दी से जल्दी भरें।

इस मौके पर व्यापार मंडल जींद जिला प्रधान महावीर कंप्यूटर, सफीदों शहरी प्रधान विजय गर्ग, प्रदेश सचिव राजकुमार मित्तल, राईस मिलर एसोसिएशन प्रधान सुभाष जैन, गौशाला प्रधान शिवचरण कंसल, युवा प्रधान हिमलेश जैन, निरंजन गोयल, सुमीत माटा, ईश्वर गोयल, सुरेश जिंदल, रामनिवास मित्तल, रामफल फौजी, अमीज जैन, अभिषेक जैन व मदन गोयल मौजूद थे।

..........
19
846 views    0 comment
1 Shares

गांव में जरूरतमंद लोगों को बांटे गए कंबल ।

सफीदो( सचिन गर्ग)
।उपमंडल के गांव अंटा में जरूरतमंदों को कंबल वितरण समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता समाजसेवी रामफल कश्यप ने की। इस कार्यक्रम में समाजसेवी रामफल कश्यप ने करीब 300 जरूरतमंद लोगों को कंबल वितरित किए।


अपने संबोधन में समाजसेवी रामफल कश्यप ने कहा कि जरूरमंदों की सेवा से बड़ा कोई पुण्य का कार्य नहीं है। समाज में ऐसा तबका भी है तो अभावग्रस्त व जरूरतमंद है। ऐसे लोगों को हर कदम पर मदद की आवश्यकता होती है। मानवता की सच्ची सेवा के लिए समाज के सबल लोंगों को नि:स्वार्थ भाव से आगे आने की आवश्यकता है। गरीबों की मदद ही सच्ची मानवता है। जरूरतमंद की सहायता व सहयोग करना समाज के हर वर्ग का दायित्व बनता है। नि:स्वार्थ भाव से की गई सेवा का फल हमेशा मीठा होता है।

आज के दौर में जरूरी है कि जरूरतमंद लोगों की पहचान करके उनको सहायता मुहैया करवाने की आवश्यकता है। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि हर किसी को जरूरतमंदों की मदद के लिए आगे आना चाहिए। कार्यक्रम के अंत में विशाल भंडारे का आयोजन किया गया। जिसमें सैंकड़ों लोगों ने प्रसाद ग्रहण किया।

..........
1
599 views    0 comment
1 Shares

सभी बीपीएल परिवारों के लिए है मकान मरम्मत सहायता योजना: उपायुक्त नरेश नरवाल।


जींद (सचिन गर्ग) जिला जींद उपायुक्त नरेश नरवाल ने बताया कि हरियाणा अनुसूचित जाति एवं पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग द्वारा मकान मरम्मत के लिए सहायता प्रदान की जाती है। इस योजना के तहत अब सरकार ने सभी बीपीएल परिवारों को लाभ देने की योजना बनाई है। उन्होंने बताया कि डॉक्टर बीआर अम्बेदकर आवास नवीनीकरण योजना का लाभ अभी तक अनुसूचित जाति के बीपीएल परिवारों को ही मिल रहा था।

उन्होंने बताया कि हरियाणा सरकार द्वारा इस योजना के तहत घर की मरम्मत के लिए वित्तीय सहायता 5० हजार रुपए से बढ़ाकर 8० हजार रुपए की गई है । उपायुक्त ने बताया कि यदि पहले मकान निर्माण के लिए या अपने समय के निर्मित मकान को बनाए हुए 1० साल या इससे अधिक समय हो गया हो तथा मकान मरम्मत के योग्य हो तभी आप इस योजना का लाभ उठा सकते हैं। आवेदनकर्ता हरियाणा का स्थाई निवासी होना चाहिए तथा आवेदक का नाम बीपीएल सूची में होना चाहिए। आवेदनकर्ता का अपना घर होना चाहिए और घर कम से कम 1० साल पुराना होना चाहिए।

आवेदन के लिए सबसे पहले  फॉर्म डाऊनलोड करके उसे भरना है और उसको सरपंच या फिर पार्षद से सत्यापित करवाना होगा। फॉर्म के साथ में ऊपर बताए गए सभी दस्तावेज लगाने अनिवार्य हैं। उसके बाद ये फॉर्म आपके नजदीकी सीएससी से ऑनलाइन करवाना है।

..........
2
878 views    0 comment
1 Shares

बिना वैक्सीन नहीं  होगी स्कूल में एंट्री -अनिल विज


हरियाणा में यदि 15 से 18 साल के बच्चों ने टीकाकरण नहीं करवाया तो उनके लिए स्कूलों में नो एंट्री होगी। राज्य के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने बच्चों के टीकाकरण में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं।कहा कि अगर टीकाकरण नहीं होगा तो उन्हें स्कूल खुलने पर स्कूलों में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। वर्तमान में तीन करोड़ 76 लाख 31 हजार 188 वैक्सीन लोगों को लगाई गई है जिसमें से दो करोड़ 18 लाख 80 हजार 724 को पहली डोज, एक करोड़ 57 लाख नौ हजार 328 को दूसरी डोज और 41 हजार 136 सतर्कता डोज लगाई गई हैं।हरियाणा में प्रत्येक जिले के लिए दो नोडल अधिकारियों को नियुक्त किया जाएगा। इनमें से एक अधिकारी हर जिले के सरकारी अस्पताल की व्यवस्थाओं की निगरानी करेगा और उसकी रिपोर्ट देगा। दूसरा नोडल अधिकारी निजी अस्पतालों की निगरानी कर वहां मौजूद व्यवस्थाओं की जानकारी प्रदेश सरकार को उपलब्ध कराएगा। टेलीमेडिसिन को प्रभावशाली बनाने के लिए 1075 नंबर पर स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को ड्यूटी पर लगाया जाएगा ।

स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कोरोना पर मंथन के लिए आयोजित बैठक में यह जानकारी दी। जिनोम सीक्वेंसिंग के लिए मेडिकल सर्विस कारपोरेशन लिमिटेड (एचएमसीएल) को 1500 किट का आर्डर दे दिया गया है। यह 1500 किट तीन चरण में मिलेंगी। जिनोम सीक्वेंसिंग की एक किट से 96 सैंपल किए जा सकते हैं।स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि जल्द सर्वे कराया कि किसक्षेत्र में किन इंफ्रास्ट्रक्चर, मेडिकल उपकरणों और सेवाओं की आवश्यकता है। उसी हिसाब से इन क्षेत्रों में इंफ्रास्ट्रक्चर, मेडिकल उपकरण और मैनपावर उपलब्ध कराई जाएगी। होम आइसोलेशन की किट को मुख्यालय स्तर पर तैयार कर जल्द ही जिलों में भिजवाया जाएगा।

बता दें, हरियाणा में ओमिक्रोन की रफ्तार धीमी हो गई है, लेकिन कोरोना संक्रमण का फैलाव तेजी से हो रहा है। पिछले दो दिनों में ओमिक्रोन का कोई नया मरीज नहीं मिला है। इसके उलट दैनिक संक्रमितों का आंकड़ा आठ हजार के पार पहुंच गया है। कोरोना से दम तोड़ने वालों की तादाद भी लगातार बढ़ रही है। पिछले 24 घंटों में 8841 नए संक्रमित मिले, जिससे दैनिक संक्रमण दर उछलकर 17.31 प्रतिशत पर पहुंच गई है। इसी तरह एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 41 हजार 420 पर पहुंच चुकी है। हालांकि राहत की बात यह है कि संक्रमण बढ़ने के साथ कोरोना को मात देने वालों का आंकड़ा हर रोज बढ़ रहा है।

गत दिवस 3394 रोगी ठीक होकर घर लौटे और छह मरीज कोरोना से जिंदगी की लड़ाई हार गए। गुरुग्राम में दो और सिरसा, यमुनानगर, जींद व फतेहाबाद में एक-एक मरीज ने दम तोड़ा। 22 जिलों में सबसे ज्यादा गुरुग्राम में 3897, फरीदाबाद में 1106, करनाल में 607, सोनीपत में 512, अंबाला में 508, पंचकूला में 441, पानीपत में 217, हिसार में 178, रोहतक में 204, यमुनानगर में 168, झज्जर में 166, कुरुक्षेत्र में 148, भिवानी में 114, सिरसा में 94 व फतेहाबाद में 92 संक्रमित मिले। सबसे कम चरखी दादरी में 41, पलवल में 28 और नूंह में 15 नए रोगी मिले

..........
0
0 views    0 comment
0 Shares

गाड़ी का चालान कटने पर युवक ने पुलिस को दी धमकी, सरकार आने दो...या तो हम नहीं या आप नहीं, वीडियो वायरल।

उत्तरप्रदेश। 
10 मार्च के बाद यूपी की राजनीति किसी ओर करवट लेगी, यह अभी किसी को भी नहीं पता है। हालांकि नई सरकार बनने का ख्वाब देख रहे कुछ लोगों ने पुलिस पर अभी से धौंस जमानी शुरू कर दी है। सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो में कुछ ऐसा ही देखने को मिला है। वीडियो में युवक गाड़ी का चालान कटते ही पुलिस को धमकाता नजर आया है। वीडियो में वह अपनी सरकार बनने पर पुलिसकर्मी को देख लेने की धमकी दे रहा है।जानकारी के अनुसार वीडियो तीन दिन पुराना बताया जा रहा है। वीडियो के वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में आई और धमकी देने वाले युवक को गिरफ्तार कर लिया।

दरअसल एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जानकारी के अनुसार वीडियो संभल जिले के मियां सराय के रहने वाले मोहम्मद अशरफ का बताया जा रहा है। वायरल वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि पुलिस एक युवक की गाड़ी का चालान करती है तो उक्त युवक उल्टा पुलिस को धमकी देने लगता है। युवक बोलता है कि आपको जितना चालान काटना है उतना बढ़ाकर काट लो, वक्त बताएगा, जब सरकार आएगी।

जवाब में जब पुलिसकर्मी युवक से कहता है कि क्या करोगे, इस पर युवक तेवर दिखाते हुए बोलता है कि सरकार बनते ही तुम्हे देख लूंगा, या तो संभल में तुम नहीं रहोगे या फिर हम नहीं। इस बीच किसी ने पुलिसकर्मी को धमकाते हुए युवक को वीडियो बना लिया और उसे वायरल कर दिया।

मामला तीन दिन पहले का बताया जा रहा है। वीडियो वायरल होते ही पुलिस हरकत में आई और कार्रवाई की। ट्रैफिस पुलिस के कर्मी के साथ अभद्रता करने पर युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है।

..........
13
241 views    0 comment
1 Shares

जिला जीन्द में फिरौती और हत्या की घटनाएं बढ रही हैं। आखिर जीन्द पुलिस कर क्या रही है : राजकुमार गोयल

जीन्द । अखिल भारतीय अग्रवाल समाज हरियाणा के अध्यक्ष डा. राजकुमार गोयल ने सफीदों के शराब ठेकेदार गौरव अग्रवाल की जघन्य हत्या पर गहरा रोष प्रकट करते जीन्द पुलिस को आड़े हाथों लिया है और कहा है कि आखिर जीन्द पुलिस कर क्या रही है। 

गोयल ने जीन्द के एसपी से लगातार बढ़ रही हत्या जैसी संगीन घटनाओं पर संबंधित थाने के थानाध्यक्ष की जिम्मेवारी सुनिश्चित करने की मांग भी की है। इस अवसर पर सावर गर्ग, रामधन जैन, रिंकू, सोनू जैन, गोपाल जिन्दल, मनीष गर्ग, पवन बंसल, सुभाष गर्ग, डीसी बंसल इत्यादि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

गोयल का कहना है कि कहीं चोरी और लूटपाट की घटनाएं घट रही हैं तो कही फिरौती और हत्या की। जीन्द में अपराध लगातार बढ़ रहा है लेकिन जीन्द पुलिस मूकदर्शक बन बैठी है। आखिर जीन्द पुलिस कर क्या रही है। गोयल ने जीन्द के एसपी से यह मांग की है कि गौरव अग्रवाल के हत्यारों को जल्द से जल्द पकडा जाए। 

उन्होंने कहा कि यदि गौरव अग्रवाल के हत्यारों को जल्द नहीं पकड़ा गया तो अग्रवाल समाज आंदोलन करने पर मजबूर होगा। गोयल ने जीन्द के एसपी से यह मांग भी की है कि हत्या जैसी संगीन घटनाओं पर संबंधित थाने के थाना अध्यक्ष की जिम्मेवारी सुनिश्चित की जाए। यदि थाना अध्यक्ष अपने थाने के क्षेत्र में लोगों को सुरक्षा उपलब्ध नहीं करवा सकता तो ऐसी घटनाओं पर उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जानी चाहिए।

..........
14
1201 views    0 comment
1 Shares

शराब ठेकेदार गौरव अग्रवाल को गोली मारने के मामले में पुलिस ने भाई की शिकायत पर किया हत्या का मामला दर्ज।

रंजिश से जोड़कर देख्खा जा रहा है सारा मामला
 व्यापारी नेता राजीव जैन व महावीर कम्प्यूटर ने सफीदों पहुंचकर जताया रोष

सफीदो
। शराब ठेकेदार गौरव अग्रवाल की गोली मारकर हत्या कर दिए जाने के मामले में सफीदों पुलिस ने भाई की शिकायत पर हत्या का मामला दर्ज किया है। पुलिस को दिए गए ब्यान में मृत्तक के भाई एडवोकेट आदिश कुमार ने कहा कि वीरवार की सांय करीब साढ़े 5 बजे उसे मोबाईल से सूचना मिली कि उसके छोटे भाई गौरव को खानसर चौंक पर अज्ञात व्यक्तियों द्वारा गोली मार दी गई है। सूचना मिलते ही मैं मौके  पर पहुंचा तो मेरे भाई को स्ट्रेचर पर लिटाया हुआ था तथा मेरा भाई खुन से लथपथ था। गंभीरावस्था को देखते हुए उसे इलाज के लिए पानीपत ले जाया गया। जहां पर डाक्टरों ने मेरे भाई को चैक करके मृत घोषित कर दिया। मेरे भाई गौरव की अज्ञात व्यक्तियों द्वारा गोली मारकर बेरहमी से हत्या की गई है।

ब्यान के आधार पर पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 302, 34 व आमर्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर किया।

सफीदों में नहीं हो पाया पोस्टमार्टम
म्रात में मृत्तक गौरव अग्रवाल के शव को सफीदों के नागरिक अस्पताल में ले आया गया था और शुक्रवार सुबह शव का पोस्टमार्टम होने की बात कहीं जा रही थी। रातभर नागरिक अस्पताल में परिजनों व मिलने वालों का जमावड़ा लगा रहा। शुक्रवार सुबह लोगों की भारी भीड़ अस्पताल परिसर में जमा हो गई थी। शुक्रवार सवेरे गौरव अग्रवाल के शव का पोस्टमार्टम करने का समय हुआ तो अस्पताल की एक्स-रे मशीन खराब मिली और ना ही इसको संचालित करने के लिए रेडियोग्राफर उपलब्ध हुआ। उसके बाद आनन-फानन में शव का पोस्टमार्टम जींद में करवाने का निर्णय लिया गया।
गौरव अग्रवाल के शव को जींद के नागरिक अस्पताल में ले जाया गया। जहां पर डाक्टरों के बोर्ड ने शव का पोस्टमार्टम किया। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया।
शुक्रवार सांय को सफीदों शहर स्थित श्मशान घाट में शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया।

रंजिश व शराब व्यापार से जोड़कर देखा जा रहा है मामला-
इस सारे घटनाक्रम को किसी रंजिश व शराब व्यापार से जोड़कर देखा जा रहा है। पुलिस भी रंजिश व शराब के व्यापार के एंगल को जोड़कर इस मामले की जांच कर रही है। पुलिस रात से ही घटनास्थल व आसपास के सीसीटीवी कैमरों की फूटेज निकालकर उनकी गहनता से जांच में जुटी है। पुलिस फूटेज से बदमाशों के चेहरों के फोटो निकालकर उनकी तलाश में लगी हुई है। हालांकि सीसीटीवी कैमरों में पूरा घटनाक्रम कैद हो गया है। जिसमें कई युवक गोली चलाकर भागते हुए दिखाई दे रहे है। अहम बात यह भी है कि घटना को अंजाम देने वाले युवक धड़ल्ले से आए थे और उन्होंने अपने मुंह पर किसी प्रकार का नकाब आदि नहीं पहन रखा था। बदमाश सरेआम घटना को अंजाम देकर आराम से मौके से फरार हो गए।

सूत्रोंं के अनुसार घटना को अंजाम देने वाले बदमाश सफीदों क्षेत्र के आसपास के किसी गांव के बताए जाते हैं। पुलिस कई संदिग्ध लोगों से अपने स्तर पर पूछताछ कर रही है। फिलहाल पुलिस इस मामले में कुछ कहने से बच रही है।

शराब ठेकेदार गौरव अग्रवाल की हत्या का समाचार पाकर हरियाणा प्रदेश वैश्य महासम्मेलन के अध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री के पूर्व मीडिया सलाहकार राजीव जैन व हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष महावीर कम्प्यूटर पीडि़त परिवार के पास पहुंचे और मृत्तक के पिता अनिल अग्रवाल व भाई एडवोकेट आदिश अग्रवाल को ढांढस बंधाया। अपने संबोधन में राजीव जैन ने कहा कि गौरव अग्रवाल के जघन्य हत्याकांड की जितनी निंदा की जाए उतनी कम है। उन्होंने इस मामले को सरकार व उच्चाधिकारियों के संज्ञान में लाकर बदमाशों को जल्द से जल्द पकडऩे की मांग की है। वे कुछ दिन पूर्व सफीदों में आए थे। उस दौरान यहां के व्यापारियों ने यहां पर व्यापक क्राइम के हालातों से अवगत करवाया था। उन्होंने व्यापारियों से हुई सारी बातचीत का ब्यौरा मुख्यमंत्री मनोहर लाल को दिया है। निश्चित तौर पर हरियाणा सरकार बदमाश और बदमाशी का इलाज करेगी। गौरव अग्रवाल के हत्यारे निश्चित तौर पर पकड़े जाएंगे और उन्हे कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाएगी।

वहीं हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष महावीर कम्प्यूटर ने कहा कि प्रदेश में हर रोज कहीं ना कहीं व्यापारियों की हत्याएं हो रही हैं लेकिन सरकार मूकदर्शक बनकर सबकुछ देख रही है। हर रोज हो रहे हत्याकांडो के कारण प्रदेश के व्यापारियों में भारी रोष व्याप्त है। व्यापारी अब यह समझ चुका है कि अपराधियों को कहीं ना कहीं नेताओं का संरक्षण प्राप्त है। प्रदेश के व्यापारी को जान माल की सुरक्षा की दरकार है। अगर प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल यह कह दें कि व्यापारियों की सुरक्षा उनके बस की बात नहीं है तो व्यापारी इस प्रदेश को छोड़कर यहां से कहीं ओर पलायन कर जाएगा। उन्होंने सरकार से मांग की कि गौरव अग्रवाल के हत्यारों को तत्काल पकड़ा जाए। सरकार को चाहिए कि वह बदमाशों के खिलाफ कड़ा एक्शन लेकर उनका पक्का इलाज करें अन्यथा सरकार को आने वाले समय में गंभीर परिणाम भुगतने होंगे।

इस मौके पर पूर्व पालिका प्रधान राकेश जैन, पूर्व पालिका प्रधान रामेश्वर दास गुप्ता, पूर्व पालिका प्रधान ईश्वर कौशिक, अग्रवाल वैश्य समाज के प्रधान प्रवीन मित्तल, व्यापार मंडल के प्रधान विजय गर्ग, कच्चा आढ़ती संघ के पूर्व प्रधान संजय मित्तल, तीर्थराज गर्ग, विकास गुप्ता, मदन गोयल, हिमलेश जैन, अखिल गुप्ता, वरूण गोयल व सुमित गर्ग मौजूद थे।

..........
45
808 views    0 comment
0 Shares

ट्रक ने टक्कर मारकर बिजली का खंभे गिराए।


सफीदों। वीरवार नगर के जींद रोड़ पर एक राईस सैलर के पास एक ट्रक ने बिजली के खंभों को टक्कर दे मारी। घटना को अंजाम देकर ट्रक चालक मौके से फरार हो गया। मामले की सूचना बिजली निगम के अधिकारियों को दी गई। सूचना पाकर बिजली निगम की टीम मौके पर पहुंची।

मिली जानकारी के अनुसार वीरवार सुबह नगर के जींद रोड स्थित एक राईस सैलर के पास अज्ञात ट्रक चालक ने वहां खड़े बिजली के खंभे को टक्कर मार दी। टक्कर लगते ही बिजली के दोनों खंभे व उस पर लगा ट्रांसफार्मर धड़ाम से नीचे आ गिरा। सड़क पर खंभा गिरने के कारण एक बार तो सड़क मार्ग भी अवरूद्ध हो गया। गनीमत तो यह रही कि इन खंभों की चपेट में कोई वाहन चालक या राहगीर नहीं आया, अन्यथा कोई भी बड़ा हादसा घटित हो सकता था।

मामले की सूचना बिजली निगम के अधिकारियों को दी गई। सूचना पाकर बिजली निगम की टीम मौके पर पहुंची और गिरे हुए खंभों को साईड में करके मार्ग को बहाल किया।

..........
0
0 views    0 comment
0 Shares

सीआईए सफीदों ने अवैध पिस्तौल सहित एक को दबोचा।

सफीदों। सीआईए स्टाफ सफीदों की टीम ने थाना शहर सफीदों के तहत एक युवक को गुप्त सूचना के आधार पर अवैध असला सहित काबू करने में सफलता हासिल की है। काबू किए गए आरोपी की पहचान शिव कालोनी सफीदों निवासी अनिल उर्फ कालू के रूप में हुई है।

जानकारी देते हुए सीआईए सफीदों इंचार्ज उप निरीक्षक नफे सिंह ने बताया कि उनकी टीम अपराधों की रोकथाम के लिए नहर पुल नजदीक पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस सफीदों पर मौजूद थी कि सहायक उप निरीक्षक रणबीर सिंह को गुप्त सूचना मिली की अनिल उर्फ निवासी शिव कॉलोनी सफीदों जिसके पास अवैध असला है जो की अब सब्जी मंडी सफीदों से नहर की पटरी पर पैदल जा रहा है। जिस सूचना पर टीम द्वारा तुरंत प्रभाव से मौके पर पहुंचकर बताए अनुसार एक शख्स को काबू करके उसकी तलाशी ली गई। तलाशी के दौरान उसके कब्जे से एक पिस्तौल 315 बोर का बरामद हुआ। पिस्तौल को खोल कर चैक किया तो उसमें एक जिंदा कारतूस 315 बोर का लोड मिला।

पुलिस ने आरोपी से लाइसेंस/परमिट पेश करने बारे कहा जो आरोपी असला का लाइसेंस पेश नहीं कर सका जिस पर थाना शहर सफीदों में आरोपी के खिलाफ शस्त्र अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज करके गिरफ्तार किया गया।

..........