logo
logo
(Trust Registration No. 393)
aima profilepic
Kapil singhal
All India Media Association
13
742 views    0 comment
14 Shares

37
946 views    0 comment
18 Shares

97
2748 views    0 comment
64 Shares

105
2108 views    0 comment
54 Shares

शामली (उ0प्र0) । राष्ट्रीय जांच एजेंसी द्वारा शामली पुलिस को दरभंगा रेलवे स्टेशन बम ब्लास्ट मामले में अभियुक्तों की गिरफ्तारी कराने के सहयोग में प्रशस्ति पत्र देकर किया गया सम्मानित । ज्ञात हो कि वर्ष 2021 में दरभंगा रेलवे स्टेशन ब्लास्ट हुआ था जिस के संबंध में संबंधित थाने पर सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत किया गया था। इस मामले की जांच राष्ट्रीय एजेंसी को सुपुर्द की गई थी ,राष्ट्रीय जांच एजेंसी द्वारा दरभंगा रेलवे स्टेशन ब्लास्ट मामले में शामिल अभियुक्तों के सूत्र जनपद शामली से जोड़े गए थे ,जिनकी गिरफ्तारी हेतु जनपद पुलिस द्वारा महत्वपूर्ण सहयोग राष्ट्रीय जांच एजेंसी टीम को प्रदान करते हुए तत्काल अभियुक्तों की गिरफ्तारी कराई गई थी। जिसके क्रम में आज दिनांक 15- 01-2022 को पुलिस अधीक्षक शामली श्री सुकृति माधव के निर्देशन में शामली पुलिस द्वारा दरभंगा रेलवे स्टेशन बम ब्लास्ट मामले में शामिल अभियुक्तों की गिरफ्तारी कराने के संबंध में राष्ट्रीय जांच एजेंसी द्वारा जनपद पुलिस के निम्न अधिकारी कर्मचारी गण को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया, जिनमें श्री प्रदीप सिंह (क्षेत्राधिकारी शामली ),श्री प्रेमवीर सिंह राणा (प्रभारी निरीक्षक थाना भवन), श्री महेश कुमार मिश्रा (उपनिरीक्षक), श्री वीरेंद्र कसाना (उप निरीक्षक ),श्री सतपाल सिंह( उप निरीक्षक), श्री संदीप बालियान (उपनिरीक्षक), श्री नितिन कुमार (हेड कांस्टेबल) ,श्री राजू त्यागी( हेड कांस्टेबल ),श्री मोहित कुमार (कांस्टेबल)

..........
34
1404 views    0 comment
23 Shares

67
2440 views    0 comment
45 Shares

17
1669 views    0 comment
27 Shares

7
319 views    0 comment
5 Shares

शामली (यूपी)। सामाजिक समरसता का पर्व और भगवान सूर्य नारायण मकर सक्रांति पूरे देश में धूमधाम से मनाया गया। उधर, कड़ाके की ठंड के कारण लोगों ने छिपकर घर में ही खिचड़ी आदि का प्रसाद ग्रहण किया , वही सामाजिक संस्थाओं व क्षेत्रीय नेताओ द्वारा भी प्रसाद वितरण आदि के कार्यक्रम आयोजित किये गए । भाजपा नेता अनिल चौहान  व भाजपा नेत्री मृगांका सिंह ने विभिन्न गांवों में जाकर प्रसाद वितरण व प्रसाद ग्रहण किया । वही नजदीकी जिला मुजफ्फरनगर में अंतर्राष्ट्रीय वैश्य महासम्मेलन इकाई की ओर से राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल द्वारा प्रकाश चौक पर भण्डारे का आयोजन किया गया । जिसमें मुख्य रूप से राहुल गोयल, शिशुकान्त गर्ग, रजत गोयल , गोपाल गर्ग ,सुशील संगल , नवनीत सभासद आदि मौजूद रहे ।

..........
31
867 views    0 comment
18 Shares

6
658 views    0 comment
3 Shares

0
5 views    0 comment
0 Shares

राकेश टिकैत ने की कैराना में धन्यवाद रैली , हजारों किसानों सहित इकरा हसन सांसद पुत्री ने किया स्वागत

(फरमान अली की रिपोर्ट)
कैराना आज  किसान बिल की वापसी के बाद  भारतीय किसान यूनियन ने अपनी जीत का जश्न कुछ ऐसे मनाया एक धन्यवाद अभिनंदन रैली का आयोजन कैराना के बाईपास पर किया गया!
कार्यक्रम की अध्यक्षता  भकियूं जिला अध्यक्ष कपिल खटियान ने की।

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने अपने समबोधन में कहा कि ये जो बिल वापसी हुआ है इसमें जो योगदान हरियाणा पंजाब के किसानो ने दिया है में उनका भी आभारी हूं एमएसपी पर भी हम जल्दी ही आपको असर दिखा  देगे जो 8 लाख करोड़ रुपए की फसल किसान पैदा करता है उसमे 250 लाख करोड़ रुपए किसान को मिलेगा है 150 लाख करोड़ रुपए व्यापारियों को और 4 लाख करोड़ रुपए बाजार मे घूमेगा तो हमारे सभी लोग खुशाल होगे ! 

टिकैत ने कहा कि मीडिया ने कई बार सवाल किया की कैराना में ही क्यू पंचायत कर रहे क्या चुनावी मुद्दा है?   राकेश टिकैत ने कहा कि कैराना हरियाणा  बॉर्डर का कस्बा है यहां  से रोज सैकड़ों लोगों पानीपत मजदूरी करने जाते इनके लिए  सरकार से रोजगार फैक्ट्री लगाने को लेकर  कैराना जाएंगे,

सरकार द्वारा बिजली के पोल की वे दरों को हरियाणा के बराबर करवाने को कैराना जाएंगे,
हमारा आंदोलन पहले ही पूर्ण  हो गया है लेकिन हमारे किसान भाई  अपने गांव लोट रहे हैं लेकिन जिन किसान भाइयों ने एक वर्ष से अपना सब कुछ छोड़कर आए थे अब घर लोटते समय बड़ा दुःख मान रहे थे 

लेकिन हमारा धरना नही यह ट्रेनिग थी जिसमे हमारे साथ आए युवाओं ने बहुत कुछ सीखा!  और वो आगे चलकर कोई एंकर कोई  बड़े चैनल का स्वामी होगा कोई आफिसर बनेगा इसी बीच राकेश टिकैत ने जो आंदोलन में शहीद हुए किसानो के बलिदान को भी सलाम किया महापंचायत में पहुंचे सभी लोगो का शुक्रिया किया।

कार्यक्रम में आयोजक की कमी खलती रही  रैली में  मंच  आगे जो जगह मीडिया को दी गई थी वहां पर कार्यकर्ताओं ने अपना डेरा डालकर मीडिया को कवरेज करने में बाधित किया।

मरहूम सांसद चौधरी मुनव्वर हसन की पुत्री इकरा हसन अपनी राजनीति की शुरुआत करने के लिए मंच पर गुलदस्ता भेंट करने के लिए पहुंची।

वही ब्लॉक अध्यक्ष गयूर अली अब्बास पूर्व ब्लॉक प्रमुख  यूनियन मंडल महासचिव मंच पर चमके।

मेनपाल सिंह गुज्जर  दादरी के बयान पर मंच पर एक जाट नेता ने बड़ा कटास कर दिया जब वे गुजर समाज का नाम ही बढ़ा चढ़ा कर बोल रहे थे 

अल्लाह हू अकबर हर हर महादेव के नारे से हिंदू मुस्लिम एकता का बिगुल बजता नजर आया।

वही छोटे कार्यकर्ताओं को मंच पर बोलने का अवसर नहीं मिला जिनके चेहरे वाकई देखने के काबिल थे।

एसडीएम कैराना संदीप कुमार, एडिशनल एसपी ओपी सिंह, सीओ कैराना जितेंद्र कुमार, कोतवाली प्रभारी प्रेमवीर राणा, लेबल के कार्यक्रम में मुस्तैद रहे।

..........
0
2 views    0 comment
1 Shares

9
778 views    0 comment
6 Shares

11
813 views    0 comment
7 Shares

3
689 views    0 comment
2 Shares


कैराना ( शामली)।: क्षेत्र के ऊंचागांव मैं स्थित मानव चेतना केंद्र आश्रम में चल रही  भागवत कथा में पहुचे कैराना कोतवाली प्रभारी प्रेमवीर सिंह राणा ने अपने विचार प्रकट किए उन्होंने कहा कि कथा सुनने भागवत व रामायण पढ़ने से कुछ नहीं होगा हम सभी ने इनका मनन करना चाहिए और अपने मन मंदिर में इन विचारों को बसा लेना चाहिए

। उसके बाद ही कथा सुनने का फायदा होगा। वही, कोतवाली प्रभारी ने बताया कि मनुष्य को कभी झूठ नहीं बोल चहिये, सच के रास्ते पर चलना चहिये।

उसके बाद कोतवाल साहब ने महाराज जी को अपने द्वारा लिखी गई प्रेरणादायक व आत्म कल्याण पुस्तक महाराज जी को भेंट की। इसके बाद आश्रम में मौजूद सभी श्रद्धालुओं ने कोतवाली प्रभारी का ताली बजाकर शुक्रगुजार किया।

..........
0
341 views    0 comment
0 Shares

कैराना(शामली ) । सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज दोपहर करीब 12:00 बजे उत्तर प्रदेश के कैराना में पहुंचे ,कैराना में पहुंचने पर योगी आदित्यनाथ का हेलीपैड पर गन्ना मंत्री सुरेश राणा सहित भाजपा जिला अध्यक्ष सतेंद्र तोमर क्षेत्रीय आध्यक्ष मोहित बेनीवाल ,मानस संगल ,मनीष चौहान आदि ने पुष्प देकर स्वागत किया।

उसके पश्चात मुख्यमंत्री कार के द्वारा पलायन कर लौटे व्यापारियों से मिलने उनके आवास पर गए जहां पर उन्होंने व्यापारियों को हर संभव सहायता दिलाने का आश्वासन दिया ,और अपने व्यापार को जोर-शोर से करने के लिए कहा।

उन्होंने कहा कि यदि कोई व्यापारियों की तरफ आंख उठाकर देखेगा तो उसकी आंखे निकाल ली जाएगी यदि कोई रंगदारी मांगने की कोशिश करेगा या तो वह जेल में होगा या वह दूसरे लोक में पहुंच जाएगा ।

उसके पश्चात मुख्यमंत्री  विजय सिंह पथिक डिग्री कॉलेज में पहुंचे जहां उन्होंने 426 करोड रुपए की 114 योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया ।

जनसभा को कैराना सांसद प्रदीप चौधरी शामली जिला प्रभारी अजय शर्मा ,भाजपा नेत्री मृगांका सिंह ,अनिल चौहान, एमएलसी वीरेंद्र चौधरी आदि ने संबोधित किया।

सभा में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी मौजूद रहे। मुख्यमंत्री का जनता ने गर्मजोशी से ताली बजाकर स्वागत किया ,इस दौरान नगर का समस्त बाजार बंद रहा वह सभी व्यापारियों ने मुख्यमंत्री के आगमन पर प्रतीक चिन्ह देकर मुख्यमंत्री को सम्मानित किया।

..........
28
2444 views    0 comment
19 Shares

कैराना(शामली) । कल दिनांक 8 तारीख दिन सोमवार को उत्तर प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कैराना नगर में पीएससी कैम्प सहित अन्य कई योजनाओं का शिलान्यास करेंगे ।मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के लिए लगभग सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है, तैयारियां पूरी करने के लिए कैराना में युद्ध स्तर पर प्रशासन जुटा हुआ है।

विदित हो कि 5 वर्ष पूर्व भाजपा के वरिष्ठ नेता व सांसद हुकम सिंह ने कराना से पलायन मुद्दा उठाया था।

उस दौरान भाजपा सरकार बनने पर योगी आदित्यनाथ ने कैराना में पीएसी कैंप बनाने की घोषणा की थी ,जमीन की खरीद पूरी होने पर कल माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कैराना पहुंचकर पीएसी कैंप का फायरिंग रेंज की शिलान्यास करेंगे।

माननीय मुख्यमंत्री पब्लिक इंटर कॉलेज कैराना में बनाए हेलीपैड पर सरकर नगर के व्यापारियों से मिलने के पश्चात विजय सिंह पथिक डिग्री कॉलेज में जनसभा को संबोधित करेंगे।

..........
39
3082 views    0 comment
37 Shares

30
225 views    0 comment
24 Shares

26
460 views    0 comment
12 Shares

21
1190 views    0 comment
8 Shares

कैराना(उ0प्र0) । उत्तर प्रदेश के कैराना नगर में आज शाम 4:00 बजे के बाद तेज धमाके के साथ विस्फोट हुआ विस्फोट की आवाज इतनी भयानक थी कि करीब 5 किलोमीटर तक विस्फोट की आवाज सुनाई दी ।

पता नहीं कब से चल रही थी अवैध पटाखा फैक्ट्री।
पटाखा फैक्ट्री में मौके पर 4 व्यक्तियों की मौत हो गई जबकि कई लोगों की दबे होने की आशंका है। स्थानीय लोगों की सहायता से व प्रशासन की सहायता से लोगों को निकाला जा रहा है । कोई जवाब देने को तैयार नही आखिर कब से चल रही थी फैक्ट्री ।

कैराना के शामली रोड पर रजवाहे की पटरी स्थित अचार फेक्ट्री में चल रही थी फैक्ट्री । मोके पर स्थानीय प्रशासन ने पहुंचकर घटना स्थल को कब्जे में लेकर की जांच पड़ताल शुरू ।

..........
39
2551 views    0 comment
18 Shares

मुजफ्फरनगर(उप्र) । बुधवार को भारतीय जनता पार्टी की मुजफ्फरनगर विधानसभा  क्षेत्र के पंचायत प्रकोष्ठ संयोजकों की सूची जारी की गई , जिसमे सदर के अंर्तगत हनुमत मण्डल के संयोजक पद पर समाजसेवी व युवा भाजपा नेता गोपाल गर्ग को नियुक्त किया गया है ।

गोपाल गर्ग मुजफ्फरनगर के वरिष्ठ अधिवक्ता शिशुकान्त गर्ग के पुत्र हैं । गोपाल गर्ग ने बताया कि पार्टी ने उन्हें जो जिम्मेदारी सौंपी हैं ,वह उसे पूरी निष्ठा और ईमानदारी के साथ निभाएंगे और माननीय मोदी जी व योगी जी की नीतियों का प्रचार प्रसार कर उत्तर प्रदेश में पुनः भाजपा की सरकार बने इसके लिए प्रत्येक पंचायत को बूथ स्तर से मजबूत करने के लिए कार्य करेंगे ।

उनको बधाई देने के लिए उनके आवास पर उनके शुभचिंतको , मित्रो व व्यापार मंडल के सभी पदाधिकारियों का तांता लगा रहा ।

..........
43
3786 views    0 comment
24 Shares

कैराना(शामली )। शामली पुलिस अधीक्षक सुकृति माधव के निर्देशन में थाना कैराना पुलिस द्वारा ग्राम भूरा निवासी अजय कुमार की हत्या के षड्यंत्र में लिप्त एक अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया। ,   जिसके कब्जे से षड्यंत्र में प्रयुक्त मोटरसाइकिल भी बरामद की गई । गत 16 अगस्त को गांव भूरा निवासी अजय कुमार की दुष्कर्म पीड़िता के मामले में पैरवी करने की रंजिश को लेकर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी मामले की घटना के संबंध में मृतक के पिता सुरेंद्र की ओर से मुकदमा पंजीकृत कराया गया था इस मामले में शुभम व सनी सहित तीन आरोपी को गिरफ्तार कर कैराना पुलिस द्वारा पूर्व में जेल भेजा जा चुका है शनिवार शाम को पुलिस ने मामले में वांछित चल रहे नाथी निवासी भूरा को भूरा चुंगी तिराहे से चेकिंग के दौरान गिरफ्तार कर लिया गया और उसका चालान कर दिया गया कोतवाली प्रभारी प्रेमवीर सिंह राणा ने बताया कि गिरफ्तार वांछित अभियुक्त हत्याकांड षड्यंत्र रचने का आरोपी था

..........
19
485 views    0 comment
14 Shares

कैराना (शामली) । रामलीला कमेटी कैराना की ओर से रामलीला महोत्सव का झंडा धूमधाम से निकाला गया।

बता दें कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी श्री रामलीला कमेटी कैराना की ओर से गौशाला भवन 29 सितंबर से रामलीला का आयोजन किया जा रहा हैं। इसमें कैराना के सभी सुप्रसिद्ध कलाकार स्वयं रामलीला का मंचन करेंगे। इसके उपलक्ष्य में रामलीला आयोजन से पूर्व रविवार को रामलीला महोत्सव का झंडा पूजा अर्चना के बाद गौशाला भवन से शुरू होकर नगर के मुख्य मार्गो से होते हुए देवी मंदिर पर चढ़ाया गया।

साथ ही एक झंडा गौशाला भवन पर चढ़ाया गया। इस दौरान ढोल नगाड़ों की थाप पर श्रद्धालु झूमते नजर आए। यात्रा के दौरान मुख्य रूप से अतुल कुमार गर्ग, अध्यक्ष मनोज सिंघल, संदीप वर्मा जयपाल कश्यप एडवोकेट, सचिव डॉ राम कुमार गुप्ता, सुशील कुमार सिंघल, वरुण कौशिक, राकेश गर्ग, अनिल कुमार कुंगरवाल, विक्की, पुनीत कुमार गोयल, राजेश नामदेव, सतीश, राकेश प्रजापति, शिवम गोयल, अभिषेक गोयल, विकास वर्मा राहुल सिंघल, अश्विन सिंघल, विजय नारायण तायल, मनोज मित्तल, सोनू नेता, ऋषि पाल शेरवाल, विपुल कुमार जैन, पंडित वीरेंद्र कुमार वशिष्ठ, जयपाल सिंह, आशु गर्ग, आलोक गर्ग, सागर मित्तल, सुनील कुमार टिल्लू, मोहनलाल आर्य, प्रमोद गोयल, अंकुर गोयल व सचिन शर्मा आदि मौजूद रहें।

धूमधाम से निकाला गया रामलीला महोत्सव का झंडा

फरमान अली की रिपोर्ट कैराना। रामलीला कमेटी कैराना की ओर से रामलीला महोत्सव का झंडा धूमधाम से निकाला गया।

बता दें कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी श्री रामलीला कमेटी कैराना की ओर से गौशाला भवन 29 सितंबर से रामलीला का आयोजन किया जा रहा हैं। जिसमें कैराना के सभी सुप्रसिद्ध कलाकार स्वयं रामलीला का मंचन करेंगे।

इस के उपलक्ष्य में रामलीला आयोजन से पूर्व रविवार को रामलीला महोत्सव का झंडा पूजा अर्चना के बाद गौशाला भवन से शुरू होकर नगर के मुख्य मार्गो से होते हुए देवी मंदिर पर चढ़ाया गया। साथ ही एक झंडा गौशाला भवन पर चढ़ाया गया। इस दौरान ढोल नगाड़ों की थाप पर श्रद्धालु झूमते नजर आए। यात्रा के दौरान मुख्य रूप से अतुल कुमार गर्ग, अध्यक्ष मनोज सिंघल, संदीप वर्मा जयपाल कश्यप एडवोकेट, सचिव डॉ राम कुमार गुप्ता, सुशील कुमार सिंघल, वरुण कौशिक, राकेश गर्ग, अनिल कुमार कुंगरवाल, विक्की, पुनीत कुमार गोयल, राजेश नामदेव, सतीश, राकेश प्रजापति, शिवम गोयल, अभिषेक गोयल, विकास वर्मा राहुल सिंघल, अश्विन सिंघल, विजय नारायण तायल, मनोज मित्तल, सोनू नेता, ऋषि पाल शेरवाल, विपुल कुमार जैन, पंडित वीरेंद्र कुमार वशिष्ठ, जयपाल सिंह, आशु गर्ग, आलोक गर्ग, सागर मित्तल, सुनील कुमार टिल्लू, मोहनलाल आर्य, प्रमोद गोयल, अंकुर गोयल व सचिन शर्मा आदि मौजूद रहें।

..........
18
444 views    0 comment
3 Shares

कैराना (शामली)। भाजपा नेता की पत्नी के आकस्मिक मौत की सूचना पर सहारनपुर निवासी भाजपा पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष जसवंत सैनी ने आवास पर पहुंचकर शोक संवेदना व्यक्त की।

गत 7 सितंबर की सुबह कस्बे के मोहल्ला आलकलां निवासी वरिष्ठ भाजपा नेता अनिल चौहान की पत्नी सुषमा देवी पूर्व जिला पंचायत सदस्या पर मकान की दूसरी मंजिल पर बैठे आतंकी बंदरों ने हमला कर दिया था। बंदरों से बचने के प्रयास में सुषमा देवी की छत से नीचे गिर कर दर्दनाक मौत हो गई थी। तभी से भाजपा नेता, गणमान्य लोग तथा व्यापारी उनके आवास पर पहुंचकर शोक संवेदना व्यक्त कर रहें हैं।

बुधवार को सहारनपुर निवासी भाजपा पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष जसवंत सैनी भाजपा नेता अनिल चौहान के आवास पर पहुंचे। जहां पर उन्होंने भाजपा नेता की पत्नी की आकस्मिक हुई मौत पर गहरा दुःख प्रकट करते हुए शोक संतप्त परिवार को सांत्वना दी। इस दौरान अन्य भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहें।

..........
22
1638 views    0 comment
16 Shares