logo
logo
(Trust Registration No. 393)
aima profilepic
Lukesh Sachhar (Love)
All India Media Association

आए दिन पंजाब में करोना के केस बढ़ते जा रहे हैं। पिछले एक सप्ताह में 100 के करीब लोगों की मौत करोना के कारण हो चुकी है। इसके साथ ही पंजाब में करोना के मरीजों की गिनती तेजी से बढ़ रही है। करोना की तीसरी लहर की रफ्तार इतनी तेज है कि पंजाब में अब तक 43 हजार 429 एक्टिव केस हो चुके हैं। कल को पंजाब में 20.89 फ़ीसदी सकारात्मक दर के साथ 6,656 करोना के नए मामले के सामने आए हैं। चुनाव के संबंधी रैलियों पर पाबंदी होने के बावजूद पंजाब में इन हालातों को देखते सियासी प्रोग्राम करने से खतरा पैदा हो रहा है। पंजाब में आने वाले समय में करोणा के कारण मौतों की संख्या बढ़ सकती है।

पंजाब में करोना के 698 मरीज ऑक्सीजन पर है। इसके इलावा 176 आईसीयू में है और 41 वेंटिलेटर पर है। वेंटिलेटर पर लगे इन मरीजों की गिनती डरने योग्य है। कल बठिंडा में 2, लुधियाना में 6 और पटियाला में 1 करोना के मरीज को वेंटिलेटर पर लगाना पड़ा। कल को ही अमृतसर, होशियारपुर, जालंधर, लुधियाना और मोहाली में दो-दो, बठिंडा में तीन पटियाला में चार और पठानकोट में एक मरीज के साहित्य 20 लोगों की करोना के कारण मौत हो गई। पंजाब के जालंधर और लुधियाना में भी करोना की स्थिति दिन भर बढ़ती जा रही है।

सोमवार को जालंधर में 1279, लुधियाना में 1041 मामले सामने आए। इनके अलावा बाकी जिलों में 1000 से कम के मामले सामने आए। बठिंडा और फिरोजपुर में करोना के मरीजों की गिनती कम है लेकिन इंफेक्शन बहुत ज्यादा है। बठिंडा में करोना के 337 मामले पाए गए। लेकिन वही फिरोजपुर में 154 नए मामले सामने आए।

..........
0
0 views    0 comment
0 Shares

6
11 views    0 comment
1 Shares

लुधियाना की सब्जी मंडी में 13 जनवरी को अज्ञात लोगों की तरफ से अवैध वसूली करने के मामले में पंजाब मंडी बोर्ड के अफसर सोमवार को लुधियाना पहुंचे और मीटिंग की। हालांकि मार्केट कमेटी और मंडी बोर्ड के अफसरों ने मामले को लेकर कोई जांच नहीं की। मंडी बोर्ड के अफसरों ने आढ़तियों की शिकायत के आधार पर फैसला लेने की ठान ली है। लेकिन ठेकेदार की ओर से सितंबर व जनवरी में 2 शिकायतों को लेकर अभी तक कोई फैसला नहीं लिया गया है।

बता दें कि 14 जनवरी को आढ़तियो के रोष प्रदर्शन को शांत करने के लिए मौके पर पुलिस बुलाकर मंडी को खुलवाया और ठेकेदार से पार्किंग का ठेका हफ्ते भर के लिए मार्केट कमेटी के हाथ मैं देने का फैसला लिया। ताकि मंडी का माहौल खराब ना हो। वहीं अवैध वसूली को लेकर मंडी में लगे कैमरे पिछले लंबे समय से बंद पड़े हैं। लाखों का रेवेन्यू जुटाने वाली मार्केट कमेटी रोज़ आने वाले हजारों लोगों की सुरक्षा को खतरे में डाल कैमरे तक ठीक नहीं करवा रही। अगर कोई भी वारदात हो जाती है तो मार्केट कमेटी के इंतजामों पर भी प्रशन उठता है।

वहीं पार्किंग ठेकेदार अंगद राय का कहना है कि कुछ शरारती लोगों ने मंडी का माहौल खराब करने और पार्किंग ठेका रद्द करवाने के लिए साजिश की है। आढ़तियों ने अवैध वसूली के आरोप लगाए हैं, जबकि उनके पास सिर्फ पार्किंग का ठेका है। रेहडी फड़ी से अंदर के पैसे मार्केट कमेटी वसूलती है। शरारती लोग पहले भी दो बार अवैध वसूली कर चुके हैं। इसकी कंप्लेंट मंडी बोर्ड और मार्केट कमेटी को दी गई है। परंतु आज तक कोई भी कार्रवाई नहीं हुई।

..........
0
0 views    0 comment
0 Shares

फिलौर के श्री गुरु रविदास महाराज जी सभाओं ने पंजाब में चुनाव की तारीख बदलने के लिए एस.डी.एम फिलौर के जरिए भारतीय चौन कमीशन को एक मांग पत्र दिया।

जिसमें श्री गुरु रविदास जी सभाओं ने मांग की है कि पंजाब में विधानसभा चुनाव की तारीख बदली जाए। क्योंकि 16 फरवरी को श्री गुरु रविदास महाराज जी का प्रकाश उत्सव है। जिसके लिए 15 फरवरी को पूरे पंजाब में नगर कीर्तन निकाले जाएंगे। और लाखों की तादात पर संगतें कांषी बनारस में भी जाती हैं। जो एक हफ्ता बाद वापस आती है। जिस वजह से बड़ी गिनती में रविदास धर्म की संगतें चुनाव डालने से वंचित रह सकती है। इसलिए उन्होंने चौन कमीशन से विनती की है कि विधानसभा चुनाव की तिथि पंजाब में 14 फरवरी के बदले या तो एक हफ्ता पहले या एक हफ्ता बाद की जाए, ताकि श्री गुरु रविदास भाईचारे की संगतें अच्छे तरीके से अपनी वोट डाल सके।

इस अवसर पर प्रधान राज कुमार संधू, प्रधान राममुर्ति, सोहन लाल गादड़ा, ताराचंद जखु, दलवीर सिंह, मनोज कुमार, प्रेम भट्टी, चेयरमैन विशाल सिंह और अन्य श्री गुरु रविदास महाराज जी सभाओं के मेंबर उपस्थित थे।

..........
0
0 views    0 comment
0 Shares

विश्व प्रसिद्ध दरबार मां मैया भगवान जी फिल्लौर मैं कल 6 जनवरी को हर साल की तरह बाबा जुम्मे शाह जी की बरसी को गद्दी नशीन मां निम्मो सरकार जी की रहनुमाई में बहुत ही श्रद्धा पूर्वक मनाया गया।

इस अवसर पर पंजाब के प्रसिद्ध कवालों ने कव्वालियां पेश की और विश्व प्रसिद्ध सूफी गायिका  ज्योति नूरा में पहुंच कर मैया सरकार जी का आशीर्वाद लिया। साथ ही प्रसिद्ध लोक गायक यासिर हुसैन ने अपनी आवाज से लोगों को झूमने पर मजबूर कर दिया।

इस अवसर पर बाबा सुरापुरा दरबार नकोदर के गद्दी नशीन साईं शाान शाह जी भी पहुंचे। सूफियाना दरगाह प्रबंधक कमेटी के प्रधान सांई पप्पल शाह जी भरोमाजरा, चेयरमैन बाबा मनजीत साबरी, वाइस प्रधान परमजीत राहों,  मीटिंग इंचार्ज साईं रमेश अली साबरी जी ने दरबार के मुख्य सेवादार बाबा शंभू राम जी को सम्मानित किया।

..........
0
343 views    0 comment
0 Shares

हमका सेंट्रल से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार श्री अशोक पराशर पप्पी द्वारा अपने चुनाव प्रचार को दिन-ब-दिन और तेज किया जा रहा है। जिसके चलते उन्हें भारी समर्थन मिल रहा है। इसी श्रंखला के अंतर्गत पप्पी द्वारा वाड नंबर 20 और 52 के न्यू माधोपुरी एवं हरबंसपुरा में भारी संख्या में अपने समर्थकों के साथ डोर टू डोर चुनाव प्रचार किया गया।

हरबंसपुरा में आयोजित जनसंवाद कार्यक्रम में पप्पी ने विभिन्न स्थानों पर लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी का केवल एक ही लक्ष्य है कि लोगों का पैसा लोगों पर लगाया जाए। उन्होंने कहा कि जो पैसा लोगों से इनकम टैक्स में के रूप में इकट्ठा होता है उन्हें अन्य सियासी पार्टियों द्वारा अपने निजी वह राजनीतिक हितों की पूर्ति के लिए उपयोग किया जाता है। लेकिन आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में इस पैसे को जनकल्याण के लिए प्रयोग किया है। इसी तरह पंजाब में आम आदमी पार्टी अपनी सरकार बनाते हुए लोगों को हर प्रकार की सुविधाएं पहुंचाएगी।

दूसरी तरफ लोग अब अन्य पार्टियों से दूरी बनाते हुए आम आदमी पार्टी में शामिल होने लगे हैं। इस अवसर पर पूर्व पार्षद अजय नैयर टैंकी, वरिंदर सिंह, जितेंद्र सिंह, सेठी, राकेश मल्होत्रा, राजन मल्होत्रा आदि के अलावा बड़ी संख्या में आम आदमी पार्टी के वर्कर और इलाका निवासी उपस्थित थे।

..........
0
0 views    0 comment
0 Shares

पंजाबवासियों को आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय कन्वीनर अरविंद केजरीवाल की ओर से दी जा रही ग्रांटीयों पर लोगों को आस है। जिसका उदाहरण चंडीगढ़ के नगर निगम चुनाव में देखने को मिला। जिस तरह चंडीगढ़ के निवासियों ने आम आदमी पार्टी को जीत दिलाई है, उसी तरह पंजाब वासी भी 2022 के चुनाव में आम आदमी पार्टी के उम्मीदवारों को ही जिताएंगे और पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनाएगे।

यह कहना आम आदमी पार्टी की हलका पूर्वी के महिला विंग ईचारज इंदरजीत कौर का है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पंजाब प्रधान नवजोत सिद्धू ने कहा था कि पार्टी के राष्ट्रीय कन्वीनर अरविंद केजरीवाल मेरे साथ बहस करें। सिद्धू ने जो चैलेंज दिया था उसका जवाब सिद्धू को चंडीगढ़ में हुए निगम चुनाव में मिल गया है।

पिछले काफी समय से अकाली, भाजपा व कांग्रेस ने लोगों को सिर्फ अपने वोट बैंक के लिए ही इस्तेमाल किया है। पहले लोगों के सामने और कोई विकल्प नहीं था। लेकिन अब पंजाब के लोगों के सामने आम आदमी पार्टी का विकल्प है और उन्हें अरविंद केजरीवाल पर विश्वास है। वह आगामी विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी की सरकार अवश्य बनाएंगे।

..........
0
0 views    0 comment
0 Shares

6
852 views    0 comment
1 Shares

लुधियाना में नई कचहरी के कोर्ट कंपलेक्स में आज कुछ समय पहले बम ब्लास्ट हुआ। जिसमें कई लोग जख्मी हो गए और 2 लोगों के मरने की खबर सामने आई है।

धमाका कोर्ट कंपलेक्स के तीसरी मंजिल पर बने बाथरूम में हुआ। धमाका इतना खतरनाक था जिस से सारी 8 मंजिल बनी बिल्डिंग कांप गई। दिवारें तक टूट गई और दीवारों का मलबा नीचे पार्किंग में खड़ी गाड़ियों पर जा गिरा। जिससे गाड़ियों का भी बहुत नुकसान हुआ। धमाके के बाद सभी वकील डर के कारण अपने अपने चेंबर को लोक लगाकर अपने घर चले गए। उसके बाद पुलिस ने भी सारे कंपलेक्स को खाली करवा कर जांच शुरु कर दी। 

पंजाब के मुख्यमंत्री सरदार चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि वह जल्द से जल्द घटना का मुआयना करने के लिए पहुंच रहे हैं। उन्होंने पंजाब में हाई अलर्ट के आदेश जारी कर दिए हैं।

..........
31
2587 views    0 comment
1 Shares

भारतीय ध्वज हमारी स्वतंत्रता, राष्ट्रीय गौरव और इतिहास का प्रतीक है। हमारा मस्तिष्क, शरीर, आत्मा राष्ट्रीय गौरव से प्रज्वलित महसूस करता है जब हम उन तीन रंगों को देखते हैं, जो एक साथ असाधारण रूप से विलीन हो जाते हैं और ऊंची उड़ान भरते हैं।

हमारी समृद्ध विरासत, शहीदों और स्वतंत्रता सेनानियों द्वारा हमारी स्वतंत्रता को सुनिश्चित करने के लिए किए गए बलिदानों को याद करने के लिए लुधियाना स्मार्ट सिटी में जगराओं पुल पर 100 फुट (30 मीटर) ऊंचा राष्ट्रीय तिरंगा राष्ट्रीय ध्वज फहराएगा।

आज राष्ट्रीय ध्वज फहरा कर निरीक्षण किया गया और प्राप्त उपकरणों तथा इस प्रयोजन के लिए आवश्यक निर्माण की जांच की गई। इस 100 फीट ऊंचे राष्ट्रीय ध्वज को गणतंत्रता दिवस पर फहराया जाएगा। जो जगराओं पुल पर लोगों का स्वागत और अभिनंदन करेगा

..........
1
194 views    0 comment
0 Shares

श्री हिंदू तख्त के प्रमुख प्रदेश प्रचारक वरुण मेहता ने पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी को ई-मेल द्वारा पिछले दो महीनों के दौरान जिला पुलिस कमिश्नरेट सिस्टम में बने धड़ाधड़ आर्म लाइसेंस की उच्च स्तरीय निष्पक्ष जांच करवाने की मांग की है।

उन्होंने शिकायत पत्र में लिखा कि कांग्रेस पार्टी ने हमेशा ही अकाली दल पर गुंडा तत्वों को संरक्षण देने का आरोप लगाया है। पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के करीबियों पर पद के दुरुपयोग के आरोप लगाएं हैं। आज मौजूदा समय में मुख्यमंत्री चन्नी व प्रदेश कांग्रेश प्रधान सरदार नवजोत सिंह सिद्धू पंजाब की जनता के लिए बढ़िया स्कीम लाकर और प्रदेश को विकास के मार्ग पर ले जाने के लिए दिन-रात मेहनत कर रहे है, वही दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी व पंजाब सरकार की छवि खराब करने की साजिशें हो रही है।

मेहता ने आरोप लगाया कि पिछले कुछ समय से लाइसेंस धारकों द्वारा गोली चलाने की कई घटनाएं होने के बाद श्री हिंदू तखत ने पुलिस को लिखित शिकायत दी। जिस पर एसआईटी का गठन किया गया। पर दुर्भाग्यपूर्ण बात है कि अभी तक एसआईटी की जांच भी पेंडिंग है। अब जब चुनाव समीप होने पर चुनाव आयोग में गृह विभाग द्वारा शांतिपूर्वक चुनाव करवाने हेतु लाइसेंस धारकों को अपने हथियार जमा करवाने के निर्देश दिए जा रहे हैं वहीं ऐसे समय में 2 महीने के दौरान कमिश्नरेट सिस्टम में धड़ाधड़ आर्म लाइसेंस बनाए जा रहे हैं। वरुण मेहता ने आशंका प्रकट की इतनी बड़ी गिनती में एकदम से लाइसेंस बना कर कहीं आगामी चुनाव में खराबी करने की साजिश तो नहीं रची जा रही।

मेहता ने बताया कि उन्होंने ट्विटर के जरिए भी मुख्यमंत्री को इस मुद्दे से अवगत करवाया है। अगर अब भी सरकार ने ठोस कदम ना उठाया तो शहर के अमन-चैन हेतु माननीय पंजाब हरियाणा उच्च न्यायालय में याचिका दायर करेंगे।

..........
2
15 views    0 comment
0 Shares

हल्का पूर्वी के विधायक श्री संजय तलवार की तरफ से अपने हलके में करोड़ों की लागत से करवाए गए कामों के उद्घाटन के लिए आज पंजाब के मुख्यमंत्री सरदार चरणजीत सिंह चन्नी पहुंचे। सरदार चरणजीत सिंह चन्नी ने विधायक संजय तलवार के करवाए हुए कामों का उद्घाटन किया व सभी विधायकों में से उनको अपना सबसे प्रिय विधायक बताते हुए लोगों को संबोधित भी किया।

इस अवसर पर पंजाब के उप-मुख्यमंत्री सरदार सुखजिंद्र सिंह रंधावा, पंजाब के खाद्य मंत्री श्री भारत भूषण आशू, विधायक श्री सुरेंद्र डाबर, विधायक सरदार कुलदीप सिंह वैद, लुधियाना के मेयर सरदार बलकार संधू, और अन्य सीनियर कांग्रेसी नेताओं के इलावा विधायक संजय तलवार के हलके के समूह पार्षद अपनी अपनी टीम के साथ हाजिर थे।

..........
8
266 views    0 comment
3 Shares

11
1490 views    0 comment
0 Shares

फिलौर के नजदीक गांव लिधड़ खुर्द से ढंडवाड़ को जा रहे मार्ग को बनाने का संतोख सिंह चौधरी पार्लिमेंट मेंबर जालंधर और विक्रम सिंह चौधरी हलका इंचार्ज फिलौर, दारा सिंह राय चेयरमैन मार्केट कमेटी गोराया के यतनो के तहत कल नींव पत्थर रखा गया।

इस अवसर पर दारा सिंह राय चेयरमैन ने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री सरदार चरणजीत सिंह चन्नी थोड़े समय में पंजाब के लोगों के दिलों में छा गए हैं।  पंजाब के लोगों ने मन बना लिया है कि पंजाब में अब फिर कांग्रेस पार्टी की सरकार बनाएंगे। इस अवसर पर मक्खन सिंह खेहरा चेयरमैन मार्केट कमेटी फ्लोर, कमलजीत कौर सरपंच, सुरजीत सिंह लल्ली जिला परिषद मेंबर, राम लुभाया वाइस चेयरमैन, इंजीनियर गुरमेल सिंह सैनी उपमंडल अफसर पंजाब मंडी बोर्ड जालंधर, साईं पप्ल शाह,  सोमे शाह,  कुलराज मोहम्मद और इलाके भर से मुख्य लोग हाजिर थे।

..........
2
57 views    0 comment
0 Shares

चंडीगढ़-लुधियाना मेन हाईवे पर लुधियाना के वीर पैलेस चौंक के निकट आज शाम को एक कार सवार हादसे में बाल-बाल बचा। महिंद्रा की बोलेरो पिक्कप गाड़ी पर लोहे की तकरीबन 20 फुट लंबी पाइपें रखी हुई थी, जो समराला चौंक की तरफ जा रही थी। तो रास्ते में वीर पैलेस की लाइटों पर लाल लाइट थी। जहां सभी वाहन रुके हुए थे। जब महिंद्रा गाड़ी वाले ने ब्रेक लगाई तो उसकी गाड़ी से लोहे की पाइपें आगे की तरफ नीचे गिर गई। जो आगे खड़ी वैगनआर गाड़ी में जा धसी। जिस कारण गाड़ी की डिग्गी अन्दर को धस गई और गाडी़ का शीशा टूट कर चूर-चूर हो गया। वैगनआर गाड़ी में अकेला चालक ही था और  वह बाल-बाल बच गया।

इस एक्सीडेंट के बाद चंडीगढ़ लुधियाना मेन हाईवे पर जाम लगना शुरू हो गया। मौके पर तैनात ट्रैफिक कर्मियों ने पहुंचकर बनती कारवाई की और जाम को खुलवाया। लेकिन वहां पर मौजूद लोग सरकार से मांग कर रहे थे कि सरकार ऐसी गाड़ियां चलाने वालों पर सख्त से सख्त कार्रवाई करे जो सड़क पर मौत लिए घूमती हैं।

..........
2
279 views    0 comment
0 Shares

हल्का फिलौर के पवित्र स्थान डेरा हज़रत बाबा गरीब शाह कलियर शरीफ टिब्बी लिधड़ के गद्दी नशीन बाबा मनजीत साबरी ने डेरे में विशेष महिमानों के पहुंचने पर परना डालकर सम्मानित किया। इस अवसर पर दारा सिंह राय चेयरमैन मार्केट कमेटी फिलौर, सुजीत सिंह लल्ली जिला परिषद मेंबर, राम लुभाया वाइस चेयरमैन, गुरसेवक सिंह, दीदार सिंह ढिल्लों, चरणजीत सिंह इन सभी को यादगारी के तौर पर परना डाल कर सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर दरबार के गद्दी नशीन बाबा मनजीत साबरी चेयरमैन सूफियाना दरगाह प्रबंधक कमेटी पंजाब ने तहे दिल से धन्यवाद करते हुए कहा कि जो लिधड़ खुर्द से ढंड़वाड़ को मारग जा रहा है उसे आज चौधरी संतोख सिंह पार्लिमेंट मेंबर जालंधर और विक्रम सिंह हलका इंचार्ज फ्लोर, दारा सिंह राय चेयरमैन मार्केट कमेटी गुरायां, मक्खन सिंह खेहरा के यतनो के तहत बन रहा है। पंजाब सरकार ने इस मारग को बनाने के लिए ग्रांट दी है। मैं बहुत ही धन्यवाद करता हूं जो इस अवसर पर प्रधान पप्ल शाह, कुलराज मोहम्मद, साईं सोमें शाह, परमजीत सिंह राय, अजय सिंह नागी आदि भारी गिनती में उपस्थित थे।

..........
3
533 views    0 comment
0 Shares

पंजाब का सबसे महंगा टोल प्लाजा और महंगा हुआ।

पिछले एक साल से  किसानों का आंदोलन चल रहा था, जो अब सरकार की तरफ से उनकी मांगे मानी जाने पर खत्म हो चुका है। किसान अब दिल्ली से वापिस आने शुरू हो गए हैं। इसी तरह पंजाब में भी किसानों की तरफ से सभी टोल प्लाजा बंद कर दिए गए थे। अब यह टोल पलाजा़ भी शुरू कर दिया जाएंगे।

16 दिसंबर सुबह से पंजाब के सभी टोल प्लाजा शुरू कर दिए जाएंगे। लडोवाल टोल प्लाजा पंजाब का सबसे महंगा टोल प्लाजा है। जिस पर अब नए रेटों की लिस्ट जारी कर दी गई है। जैसे कार जीप का ₹130 पुराना रेट था उसको अब ₹135 कर दिया गया है। मिनी बस का एक साईड का 235 और अप डाउन ₹350 कर दिया गया है। ट्रक का एक तरफ का 465 और आने जाने का ₹700 कर दिया गया है। वही जो बड़े वाहन है उसमें ₹10 की बढ़ोतरी कर दी गई है। उसका एक तरफ का 750 और दोनों तरफ का 1120 रुपए लगेंगे।

..........
1
395 views    0 comment
0 Shares

हल्का पूर्वी महिला विंग के इंचार्ज इंद्रजीत कौर का कहना है कि 2022 में पंजाब वासी आम आदमी पार्टी की सरकार बनाएंगे। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय कन्वीनर अरविंद केजरीवाल ने तिरंगा यात्रा के दौरान पंजाब वासियों को चौथी व पांचवीं गारंटी दी। इस गारंटी के बाद पंजाब की सभी पार्टियों के राजनेताओं के पैरों के नीचे से जमीन खिसक गई।

उन्होंने कहा कि चन्नी सरकार पंजाब वासियों को झूठे ऐलान करके एक बार फिर से लोगों की वोटें बटोरने की कोशिश कर रही है। लेकिन पंजाब के लोग बहुत समझदार हैं। वह कांग्रेस के झूठे वायदों के झांसे में आने वाले नहीं हैं। पंजाब वासी राज्य की कांग्रेस,नन अकाली व भाजपा के नेताओं से तंग आ चुके हैं और उन्हें बाहर का रास्ता दिखाने के लिए बेताब है।

इंदरजीत कौर ने कहा कि 2022 के चुनाव में पंजाब वासी आम आदमी पार्टी की सरकार बनाएगे। पंजाब में आप की सरकार बनने के बाद राज्य के विकास कार्यो में तेजी आ जाएगी।

..........
1
586 views    0 comment
0 Shares

श्री हिंदू तख्त के प्रमुख प्रदेश प्रचारक वरुण मेहता ने मुख्यमंत्री पंजाब, ट्रांसपोर्ट मंत्री व डायरेक्टर विजिलेंस विभाग को शिकायत पत्र लिखकर रोजाना लुधियाना से नई दिल्ली व जम्मू-कश्मीर सहित अन्य स्थानों पर अवैध तौर पर यात्रियों को ले जाने वाली बसों तथा इस रैकेट को चलाने वाले ट्रांसपोर्ट माफिया के खिलाफ सख्त एक्शन लेने की मांग की।

वरुण मेहता ने आरोप लगाया कि जिला ट्रांसपोर्ट विभाग वह बस स्टैंड के उच्च अधिकारियों तथा चंद पुलिस मुलाजिमों की मिलीभगत से ट्रांसपोर्ट माफिया स्थानीय रेलवे स्टेशन के बाहर तथा स्थानीय बस स्टैंड के निकट अन्य कुछ स्थानों से रोजाना हजारों यात्रियों को अवैध तौर पर मुंह मांगे दामों पर नई दिल्ली, जम्मू, उत्तर प्रदेश तथा अन्य राज्यों में भेजकर सरकारी खजाने को करोड़ों रुपए का चूना लगा रहे हैं।

हजारों लोग रोजाना माफिया के इस गोरखधंधे का शिकार हो रहे हैं और सरकारी अधिकारी मूकदर्शक बने हुए हैं।

वरुण मेहता ने पत्र के माध्यम से गोरखधंधे पर तत्काल रोक लगाने सहित इस रैकट को चलाने वाले माफिया व उन को संरक्षण देने वाले सफेदपोश लोगों व अधिकारियों की भी जांच करवा कर उन पर सख्त एक्शन लेने की मांग की। उन्होंने कहा कि लुधियाना को उत्तर भारत का मैनचेस्टर व पंजाब की आर्थिक राजधानी भी कहा जाता है। औद्योगिक नगरी होने के नाते रोजाना लाखों लोग देश के अन्य राज्यों से यहां व्यापार हेतु आते हैं और व्यापारी व आम लोग ट्रांसपोर्ट माफिया की लूट के शिकार हो रहे हैं।

मेहता ने कहा कि अगर सरकारी बसें बेहतर सस्ती और सुरक्षित होने के साथ ही वैध तरीके से सुविधाएं उपलब्ध करवाने का प्रयास करें तो पंजाब के खजाने को करोड़ों रुपए का राजस्व प्राप्त होगा। इससे जहां बहुत सारे लोगों को रोजगार मिलेगा वही ट्रांसपोर्ट माफिया की लूट से भी जनता को बचाया जा सकेगा।

..........
1
621 views    0 comment
0 Shares

1
432 views    0 comment
0 Shares

लुधियाना। पंजाब में लगातार हो रही आतंकवादी गतिविधियों में अब लुधियाना रेलवे अलर्ट में आ चुका है।

रेलवे डीजीपी ने लुधियाना रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा को बढ़ाने के आदेश दे दिए हैं। साथ ही साथ रेलवे पुलिस को स्टेशन पर पेट्रोलिंग बढ़ाने के लिए कहा गया है।

बता दें कि हाल ही में पठानकोट सेना कैंप के बाहरी गेट पर हैंड ग्रेनेड हमला और जलालाबाद, फिरोजपुर में भी ब्लास्ट की वारदातें हो चुकी हैं और इनके अलावा पंजाब में कई जगहों पर टिफिन बंब और आरडीएक्स भी मिले हैं। ऐसी आतंकवादी गतिविधियों के चलते हुए पंजाब में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। जिसके बाद अब लुधियाना रेलवे स्टेशन पर यात्रियों के सम्मान के साथ साथ पार्किंग क्षेत्रों में भी चेकिंग की जा रही है। आने जाने वाले यात्रियों पर चौबीसों घंटे निगाह रखी जा रही है। लुधियाना में हर रोज़ तकरीबन 5 लाख लोग बाहर से काम करने के लिए आते हैं। जिस कारण भीड़ की आड़ में रेलवे स्टेशन पर आतंकी हमला होने का खतरा जताया जारहा है। जिस वजह से स्टेशन पर हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है।

..........
1
356 views    0 comment
0 Shares

लुधियाना। कांस्टेबल की मासूम बच्ची को पड़ोसन ने जमीन में जिंदा दफनाया। लुधियाना में दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। एक महिला ने पुलिस कांस्टेबल की ढाई वर्षीय बेटी को किडनैप किया और फिर उसे जमीन में जिंदा ही दफना दिया।

इस घटना के खुलासे के बाद इलाके में सनसनी फैल गई। आरोपी महिला का नाम नीलम है और उसकी आयु 35 वर्ष है। वह शिमलापुरी इलाके में रहने वाली है।

पुलिस ने आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया है और बताया जा रहा है कि महिला कि मृतक बच्ची के पिता से दुश्मनी थी। जिसका बदला लेने के लिए आरोपी महिला ने मासूम बच्ची को मारा।

जैसे ही खबर मिली किसी ने बच्ची को जिंदा ही जमीन में दफना दिया तो पुलिस टीम मौके पर पहुंची और बच्ची को निकाल जल्दी से हॉस्पिटल ले गई। लेकिन वहां पर बच्ची को डॉक्टरों ने मृत्य घोषित कर दिया।

पुलिस अधिकारियों का बताना है कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है। इस बात की जांच की जा रही है कि क्या इस खौफनाक वारदात में आरोपी महिला के परिवार वालों का भी हाथ था या उसने अकेले ही घटना को अंजाम दिया।

उनका कहना है कि बच्ची के घर के पास लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही है और आरोपी महिला से पूछताछ जारी है। उसके खिलाफ हत्या और किडनैपिंग का केस दर्ज कर लिया गया है। इसकी पूरी तरह छानबीन की जा रही है। जो भी इस मामले में दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

..........
2
424 views    0 comment
0 Shares

लुधियाना।   बुड्ढा नाला व गंदा नाला लुधियाना के बीचो-बीच से गुजरता है। जिसमें सारे सारे शहर के  सीवरज का पानी आकर मिलता है। शहर के कई हिस्सों में इस गंदे नाले को कवर कर दिया गया है लेकिन कई हिस्सों में अभी कवर करना बाकी है।

शिवपुरी से लेकर अघोरी बाबा के डेरे तक गंदे नाले के किनारों पर जाली लगाने का काम तेजी से चल रहा है। लोग अपने घर का कूड़ा भी नाले में फेंक देते थे।

जिस कारण नाले में ब्लॉकेज हो जाती थी और निगम को दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। जिसको रोकने के लिए निगम ने नाले के किनारों को जाली से कवर करवाने का काम शुरू करवाया। यह काम बस थोड़े ही दिनों में पूरा हो जाएगा।

..........
1
291 views    0 comment
0 Shares

करतारपुर कॉरिडोर पुन: खुलने के बाद पंजाब कांग्रेस प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू द्वारा पाक गुरुधाम में यात्रा के उपरांत पाक प्रधानमंत्री इमरान खान के समक्ष पाकिस्तान में स्थित पावन हिंदू तीर्थ स्थानों को भी भारतीय श्रद्धालुओं के लिए खोलने तथा उनके रखरखाव पर विशेष ध्यान देने की मांग करके हिंदू समाज की भावनाओं का सम्मान किया है। उपरोक्त बातें श्री हिंदू तख्त के प्रमुख प्रदेश प्रचारक श्री वरुण मेहता व जिला प्रधान रोहित शर्मा भुट्टो ने कही।

वरुण मेहता ने कहा कि केंद्र में हिंदूओं की सरकार होने का दावा करने वाली नरेंद्र मोदी सरकार इस मामले में फिसड्डी साबित हुई। उन्होंने पाकिस्तान सरकार में पाक उच्चायुक्त के सामने कभी इस बात को प्रमुखता से नहीं रखा। लेकिन जिस नवजोत सिद्धू के खिलाफ हमेशा दुष्प्रचार करते हैं उसी सिद्धू ने पाकिस्तान की धरती पर खड़े होकर पाक के प्रधानमंत्री इमरान खान के सामने करोड़ों भारतीय सनातन धर्म प्रेमियों की आस्था के मुद्दे को प्रमुखता से उठाकर सच्चे देशभक्त होने का प्रमाण दिया है।

उन्होंने कहा कि नवजोत सिद्धू ने जहां समूची मानवता के लिए श्री गुरु नानक देव जी महाराज के पावन तीर्थ की यात्रा को खुलवाया वही अब पाक स्थित हिंदू मंदिरों की यात्रा को घुमाने का श्रेय भी उन्हीं को जाएगा। इस मांग को उठाने के लिए श्री हिंदू तखत आने वाले दिनों में प्रदेश कांग्रेस प्रधान नवजोत सिद्धू को धर्म रक्षक अवार्ड से सम्मानित करेगा

..........
1
306 views    0 comment
0 Shares

लुधियाना के कैलाश नगर में एक मकान मालिक ने अपने ही किराएदार की बेटी से बलात्कार कर लिया। मालिक मकान का नाम गौरव है। जिसने कुछ दिन पहले  लड़की के साथ बलात्कार किया। इसके बाद गौरव मौके से फरार हो गया।

पता लगने पर लड़की को मोहल्ला निवासियों ने अस्पताल में दाखिल करवाया। पुलिस ने धारा 376 के अधीन मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस की तरफ से परिवार वालों को यकीन दिलाया जा रहा है कि आरोपी को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

मोहल्ला निवासियों ने आरोपी को गिरफ्तारी की मांग को लेकर रोष प्रदर्शन किया। मोहल्ला निवासियों व परिवार वालों का कहना है कि अगर पुलिस दो-तीन दिन तक आरोपी को गिरफ्तार नहीं करती तो वह हाईवे जाम करेंगे।

..........
2
532 views    0 comment
0 Shares