logo
logo
(Trust Registration No. 393)
aima profilepic
Anurag Baghela
All India Media Association

धौलपुर ।कट्स इंटरनेशनल जयपुर एवं सामाजिक विकास समिति धौलपुर के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित संभाग स्तरीय परामर्श कार्यक्रम के अध्यक्ष बाड़ी प्रधान अजय सिंह मलिंगा ने कहा कि सडक हादसों को रोकने की विशेष आवश्यकता है क्योंकि इससे युवाओं की जीवनलीला समाप्त हो रही है, जिसे बचाया जाना चाहिए। कार्यक्रम के आरंभ में कट्स इंटरनेशनल जयपुर के वरिष्ठ कार्यक्रम अधिकारी मधुसूदन शर्मा ने मोटर व्हीकल एक्ट-2019 के कानूनी प्रावधानों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि केन्द्र और राज्य सरकार सडक सुरक्षा के लिए संवेदनशील है और इसी का परिणाम है कि राजस्थान सरकार ने परिवहन विभाग का नाम बदलकर उसमें सडक सुरक्षा को जोडा गया है।कार्यक्रम के मुख्य अतिथि वीरेन्द्र सिंह जादौन चेयरमैन नगरपालिका राजाखेड़ा ने संबोधित करते कहा कि मोटरसाइकिल पर तीन सवारियां लेकर चलने वालों के चालान काटे जाने चाहिए तथा कोई भी राजनेता ऐसे लोगों की सिफारिश नहीं करें उन्होंने कहा कि कुछ वर्षों से सडक सुरक्षा समिति की बैठक भी नहीं बुलाई गई है।
कार्यक्रम में मुन्ना लाल वरिष्ठ अधिकारी यातायात विभाग धौलपुर ने परिवहन विभाग द्वारा सडक सुरक्षा हेतु किए जाने वाले क्रियाकलापों पर अपनी राय दी तथा प्रदीप कुमार भास्कर हैड कांस्टेबल यातायात पुलिस ने बताया कि वर्तमान में ई-चालान व्यवस्था आरंभ की गई है तथा यातायात के नियमों की पालना के लिए जन-जागरूकता अभियान चलाया जाता है।राष्ट्रीय राजमार्ग विकास प्राधिकरण के इंजीनियर कपिल देव पचौरी ने जानकारी दी कि राष्ट्रीय राजमार्ग विकास प्राधिकरण द्वारा शीघ्र ही धौलपुर जिले में वाईपास रोड का निर्माण किया जाएगा ताकि शहर के यातायात भार को कम किया जा सके। एडवोकेट रंजीत दिवाकर ने धौलपुर शहर में एनएचएआई द्वारा फ्लाईओवर को एकल फ्लाईओवर बनाना चाहिए था लेकिन इसे उतारकर सडक सुरक्षा को खतरा पैदा कर दिया है।वक्ताओं ने कहा कि धौलपुर जिले में बहुत ज्यादा सडक दुर्घटनाएं होती हैं जिनको कम करने की आवश्यकता है, दोपहिया वाहन पर हेलमेट और चारपहिया वाहन में शीट-वैल्ट का उपयोग करें तथा तेज गति से वाहन नहीं चलाना चाहिए। कार्यक्रम के अंत में मधुसूदन शर्मा ने संभागियों को शपथ दिलाई गई कि वे परिवहन नियमों की पालना करेंगे। कार्यक्रम में भरतपुर, करौली जिले के अलावा धौलपुर जिले से विभिन्न सामाजिक संगठनों के पदाधिकारियों ने भाग लिया जिसमें कट्स जयपुर के कार्यक्रम अधिकारी सत्यपाल सिंह, शकील खान, संजीव चौहान, अरविन्द राय करौली, एडवोकेट शुभनेश शर्मा भरतपुर, तरुण, कुलदीप सिंह परमार, एडवोकेट मुकेश सिकरवार, अनेक सिंह, सेवानिवृत्त शिक्षा अधिकारी सुरेन्द्र सिंह परमार, रामवीर सिंह भरकू नागरिक एवं उपभोक्ता परामर्श केन्द्र धौलपुर से अपूर्वा शर्मा मौजूद थे।

..........
0
13 views    0 comment
0 Shares

धौलपुर ।  राजस्थान शिक्षक संघ राधाकृष्णन धौलपुर का जिला स्तरीय शैक्षिक सम्मेलन महारानी अवंतीबाई लोधी छात्रावास धौलपुर में आयोजित किया गया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान धौलपुर के प्रधानाचार्य श्री महेश कुमार मंगल व अध्यक्षता जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश लोधा व्याख्याता ने की।विशिष्ट अतिथि श्री आदम सिंह जिला प्रशिक्षण आयुक्त स्काउट धौलपुर ,राष्ट्रपति अवार्ड से सम्मानित सुरेन्द्र सिंह सिकरवार एवं रमेश चंद्र तिवारी असिस्टेंट लीडर ट्रेनर रहे। कार्यक्रम का शुभारंभ सरस्वती माता पर दीप प्रज्ज्वलित और फूल माला अर्पित कर किया गया।


कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डाइट प्रधानाचार्य महेश कुमार मंगल ने शिक्षा की गुणवत्ता एवं राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 का विस्तार से विवेचन किया।इस अवसर पर सुरेन्द्र सिंह सिकरवार ने एनपीएस के स्थान पर पुरानी पेंशन योजना लागू करने के लिए कहा है।आदम सिंह ने शिक्षा के साथ साथ सहशैक्षिक गतिविधियों पर जोर दिया।रमेश तिवारी ने राधाकृष्णन शिक्षक संघ से लोगों को जोड़ने के लिए प्रेरित किया।

जिलाध्यक्ष ओम प्रकाश लोधा ने शिक्षकों की मांगों एवं हितों पर ध्यान देते हुए सरकार से गैर शैक्षणिक कार्यों से मुक्त रखने के लिए कहा एवं शिक्षकों को पूर्णतःशिक्षा पद्धति से जुड़ने के लिए अधिकारों के साथ साथ कर्तव्यों का बोध कराया।

इस अवसर पर जिला मंत्री नरेंद्र नरेंद्र राजपूत,उप जिला मंत्री मोहन मीणा ,उपाध्यक्ष हरिफूल ,जगदीश मौर्य,ब्लॉक अध्यक्ष मोहन सिंह कुशवाह ,जसवंत सिंह,रणवीर सिंह सिकरवार, मुकेश चंद बघेला, दिनेश चंद ,पातीराम ,सुभाष चंद परमार,बहादुर सिंह सोनी ,मनोज सोनी,अनिल कुमार वर्मा,रघुनाथ सिंह ,ऋषि प्रकाश अग्रवाल, नरेन्द्र राजपूत ,प्रेमसिंह,बहादुर सिंह ,भूरी सिंह,राजवीर सिंह, हरिओम अग्रवाल,जगदीश मौर्य , सुरेश चन्द्र,सत्यपाल सिंह,माता प्रसाद,लक्ष्मण सिंह ,ओमप्रकाश सोलंकी आदि उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन मनोज कुमार गुप्ता ने किया ‌।

..........
4
937 views    0 comment
24 Shares

धौलपुर।  मुम्बई में 26/11 के आतंकी हमलों में शहीद हुए जवानों के साथ आज भी देश के लोग खड़े है।भारत के जिन वीर सपूतों ने जान देकर आतंकवादी के मंसूबों को नाकाम किया था,उन्ही जवानों की शहादत  में आज भी युवा वर्ग के जेहन में ताजा है।

शुक्रवार को एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने शहीद स्मारक पुरानी मंडी में मोमबत्ती जलाकर जवानों की वीरता को सलाम किया। वही नगर मंत्री धीरेन्द्र कुशवाह ने कहा कि देश के वीर सिपाहियों ने सीने पर गोली खाकर लोगों की रक्षा की थी। वही हिमांशु पाल ने कहा है की हम सभी लोग उनकी शहादत को सलाम करते हैं।मुंबई में हुए भयानक हमले को 26 नवंबर, 2021 यानी आज पूरे 13 साल हो गए.आज ही का दिन था।

जब पाकिस्तान में मौजूद जिहादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के 10 लोगों ने मुंबई के ताज होटल पर हमला कर दिया था और 4 दिनों में 12 हमलों को अंजाम दिया था। ताज होटल,ओबेरॉय होटल नरीमन हाउस,मेट्रो सिनेमा और छत्रपति, शिवाजी टर्मिनस सहित अन्य स्थानों पर हुए हमलों में  160 से अधिक लोग मारे गए थे।
उन्होंने कहा कि युवा वर्ग की जिम्मेदारी है कि अपने देश की रक्षा कर अमर हो चुके सिपाहियों को सच्ची श्रद्धांजलि दे।

इस दौरान कार्यक्रम में देवेश सैनी, राहुल कुशवाह, रामभरत,संभव गर्ग, नरेश शर्मा, रामू कुशवंशी, देवा, रोहित कुशवाह आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।

..........
1
399 views    0 comment
0 Shares

बाड़ी (धौलपुर)। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद इकाई बाड़ी द्वारा राजकीय कन्या  महाविद्यालय बाड़ी की कार्यकारिणी का  गठन  किया गया, जिसमें जिला छात्रा प्रमुख काजल परमार ने संगठन की रीति नीति को अवगत कराते हुए संगठन के विस्तार को लेकर सहित परिषद के किए गए कार्यों के बारे चर्चा की।

अंत में कार्यकारिणी की घोषणा की गई जिसमें इकाई अध्यक्ष गीता गॉड, उपाध्यक्ष साधना गॉड,सोनिया इकाई सचिव सुरभि परमार सह सचिव सोनाली, कॉलेज महासचिव क्षमा शर्मा,कला मंच संयोजक काजल महावर,
खेल संयोजक खुशबू,कॉलेज छात्रा प्रमुख नाजरीन बानो, कॉलेज सह प्रमुख तनीषा गोयल,   NSS संयोजक स्नेहा गोयल NSS सह संयोजक प्रियंका प्रजापति ,स्काउट संयोजक मिथलेश कुशवाह,स्काउट सह संयोजक सोनम कुमारी एवं कॉलेज की कई छात्राएं उपस्थित थी।

..........
0
633 views    0 comment
0 Shares

धौलपुर। राजस्थान शिक्षक संघ- राधाकृष्णन धौलपुर शाखा की बैठक जिला अध्यक्ष ओमप्रकाश लोधा व्याख्याता के नेतृत्व में की गई ।इस बैठक में जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश लोधा ने सभी ब्लॉक के अध्यक्ष नियुक्त किये। 

इसमें धौलपुर से रनवीर सिंह सिकरवार ,सैंपऊ से पातीराम ,बाड़ी मोहन सिंह कुशवाह,मनियां से दिनेशचंद ,राजाखेडा़ से जसवंतसिंह,बसेडी से सुभाष चंद्र परमार नियुक्त किये गए हैं।

बैठक में सर्वसम्मति से शैक्षिक सम्मैलन महारानी अवन्तीवाई लोधी छात्रावास राजाखेड़ा बाईपास रोड पर कराने का निर्णय लिया गया है।बैठक में जिला स्तरीय शैक्षिक सम्मेलन की पूर्व तैयारी हेतु जिले के पदाधिकारीगणों एवं ब्लॉक अध्यक्षों को जिम्मेदारियां सौंपी गई है ।

इस अवसर पर जिलाध्यक्ष ने कहा कि राजस्थान का एक मात्र यही एक ऐसा संगठन है जो पूरे राजस्थान में सही सोच -सही निर्णय -सही जगह के उद्देश्य को लेकर एवं शिक्षाविद् ,दार्शनिक डाॅ.सर्वपल्ली राधाकृष्णन के आदर्शो पर चलने वाला संगठन है।राष्ट्रपति से सम्मानित सुरेंद्र सिंह सिकरवार ने संगठन की नीति रीति से प्रभावित होकर जिला स्तरीय शैक्षिक सम्मेलन में जिले के कार्मिकों से अधिक से अधिक संख्या में आने के लिए आव्हान किया है।

बैठक में अहमद नवी व्याख्याता ने शैक्षिक उन्नयन हेतु विस्तार से प्रकाश डालते हुए कार्यक्रम की रुपरेखा प्रस्तुत की।इस दौरान बैठक में उपाध्यक्ष हरिफूल ,जिला मंत्री नीरेन्द्र राजपूत, मोहनसिंह मीणा, मनोज कुमार गुप्ता,मुकेश कुमार बघेल आदि सभी ने अपने विचारों से सहमति दी। 


..........
0
442 views    0 comment
0 Shares

धौलपुर। जिले के ग्राम पंचायत सखवारा के गाँव रमगढ़ा में बीते 12 नंबर को अवैध चम्बल बजरी खाली कर लौट रहे ट्रैक्टर ने स्कूल जा रहे दो सगे भाइयों को टक्कर मार दी, जिसमे दोनो भाइयों की घटना स्थल पर ही मृत्यु हो गयी।

घटना के बाद ग्रामीणों ने सखवारा मनिया सड़क मार्ग पर जाम लगा दिया ।जाम की सूचना पाकर स्थानी पुलिस पहुंची और जाम को खुलवाने का प्रयास किया, लेकिन ग्रामीणों ने उनकी एक न सुनी।

स्थानीय एडिशनल एसपी सहित पुलिस बल मौके पर पहुंचा और 3 घटे समझाइश के बाद आरोपियों को जल्द गिरफ्तारी की मांग को लेकर जाम खोला गया।

इस पर एडिशनल एसपी  ने  हत्यारों की जल्द गिरफ्तारी को लेकर परिजनों को आश्बत किया। लेकिन चार दिन बीत जाने के बाद हत्यारों की गिरफ्तारी नहीं हुई जिसको लेकर कुशवाह समाज के लोगो जिला कलेक्टर ओर जिला पुलिस अधीक्षक को  मुख्यमंत्री के नाम  तीन सुत्रीय ज्ञापन दिया।

इसमे मृतक परिवार को उचित न्याय मिलने ओर दोषियों के खिलाफ उचित कानूनी कार्यवाही कर सजा दी जाए ओर सरकार की तरफ से मुआवजा दिया जाए। ओर परिवार के 1 लालन पालन हेतु परिवार के एक  सदस्य को सरकारी नोकरी दी जाए।

चम्बल बजरी के अवैध खनन पर रोक लगाई जाए जिससे आगे ऐसे घटना न हो ।

इस दौरान ज्ञापन देने वालों में विधायक प्रतिनिधि उपेंद्र कुशवाहा,एबीवीपी जिला संयोजक नितिन कुशवाह , सरपंच प्रतिनिधि उदय प्रताप सिंह,कॉलेज छात्रसंघ अध्यक्ष वीके कुशवाह,छात्रसंघ अध्यक्ष केदार सिंह ,राजु कुशवाह , सत्यप्रकाश , नेमीचंद ,देवेश,धर्म बीर  अशोक सहित समाज के नागरिक उपस्थित रहे।

..........
0
936 views    0 comment
0 Shares

धौलपुर। 65 वीं राज्य स्तरीय विद्यालयी 17 एवम 19 वर्षीय बालिका बास्केटबॉल प्रतियोगिता का उद्घाटन आरएसी मैदान पर नगर परिषद सभापति खुशबू सिंह के मुख्यातिथ्य में हुआ।समारोह को सम्बोधित करते हुए सभापति खुशबू सिंह ने कहा कि आज देश की बेटियाँ किसी से कम नही है।सभी क्षेत्रों में आज अपनी महती भूमिका निभा रही हैं।हम अपनी बेटियों को अच्छी परवरिश देकर उनका उत्साह बढ़ाते रहे।

उन्होंने राज्य भर से आयी बालिकाओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि हमें खेल के साथ साथ शिक्षा पर भी ध्यान देने की आवश्यकता है।समारोह की अध्यक्षता करते हुए मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी मुकेश गर्ग ने कहा कि समाज के सुंदर निर्माण के लिए बेटियों की शिक्षा पर विशेष महत्व देने की जरूरत है ।

प्रतियोगिता के संचालन सचिव जिला शिक्षा अधिकारी अरविंद शर्मा ने कहा कि राज्य भर से खेलने आयी बेटियों के लिए सुरक्षित आवास व्यवस्था ,भोजन एवम मैदान पर लाने के लिए बसों की व्यवस्था की गई है।उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता में राज्यभर से 28 जिलों की टीमों की 619 बेटियाँ भाग ले रही है।

आज के उदघाटन मैच में 19 वर्ष में सीकर ने कोटा को 30 -15 अंको से एवम हनुमानगढ़ ने बारा को 26- 0 अंको से हराया।

17 वर्ष आयुवर्ग में हनुमानगढ़ ने बूंदी को 36 -0 अंको से हराया।प्रतियोगिता की संयोजिका प्रधानाचार्या रमन परमार ने पधारे अतिथियों का स्वागत स्मृति चिन्ह प्रदान करते हुए प्रतियोगिता की व्यवस्थाओ के बारे में जानकारी दी।अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी रमेश चन्द भानु ने समारोह में पधारे अतिथियों का आभार व्यक्त करते हुए बेटियों की सुरक्षा पर विशेष ध्यान रखने की बात कही।इससे पूर्व बेटियों ने सांस्कृतिक प्रस्तुति , ओर शिक्षा पर नाटय के मंचन की सराहनीय प्रस्तुति से उपस्थित लोगों का मनमोह लिया।समारोह में पूर्व उप शिक्षा निदेशक गणेश कुमार धाकरे ,वीरेंद्र त्यागी ,जितेंद्र रजोरिया,रमाकांत शर्मा ,सुरेश गोस्वामी ,संजीव श्रीवास्तव,रतन सिंह लोधा,मातादीन शर्मा, गजेंद्र शर्मा ,पूर्णिमा शर्मा ,प्रारम्भिक शिक्षा के खेल प्रभारी चोब सिंह ,राकेश परमार ,अजय बघेल 
,मनोज शर्मा,रश्मि राव,ब्रजेन्द्र सिंह,अवधेश शर्मा ,सन्तोष राजपूत,अशोक मीणा ,रविमोहन त्रिवेदी ,अनिल मिश्रा,अशोक उपाध्याय हेमन्त परमार,कप्तान सिंह आदि उपस्थित थे ।

..........
0
401 views    0 comment
0 Shares

धौलपुर। जिले के कोलारी थाना क्षेत्र के सखबारा रोड पर पिपरी पुरा गांव के पास बजरी खाली कर लौट रहे ट्रैक्टर ट्राली चालक ने बाइक सवार दो सगे भाइयों को टक्कर मार दी।

घटना में दोनों भाइयों की दर्दनाक मौत हो गई। मोटे पर पहुंचे ग्रामीणों ने ट्रैक्टर चालक और ट्रैक्टर को पकड़ लिया और चालक की मारपीट कर दी। घटनास्थल पर स्थानीय लोगों की भीड़ जमा हो गई।

मामले की सूचना पाकर भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा।ग्रामीणों ने शव सड़क पर रखकर बसईनबाब मनिया मार्ग पर जाम लगा दिया। हालात बिगड़ते देखकर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बचन सिंह मीणा मौके पर पहुंचे।
उन्होंने मामले को  समझाइश कर शांत कराया। जानकारी के अनुसार महानंद टापरा निवासी 17 वर्षीय रामरतन पुत्र विद्याराम अपने छोटे भाई सौरव उर्फ सूरज को रमगडा स्कूल में छोड़ने बाइक से जा रहा था लेकिन सामने से तेज रफ्तार से आ रहे दोनों बाइक सवार को टक्कर मार दी।जिसमें एक भाई की मौके पर मौत ओर दुसरे की उपचार के लिए ले जाते समय रास्ते में मौत हो गई।

..........
0
564 views    0 comment
0 Shares

धौलपुर। जिला अग्रवाल महासमिति धौलपुर की तरफ से आगामी माह मे आयोजित होने वाली वार्षिक आम सभा मे प्रतिवर्ष की भाति इस बार भी आईआईटी, नीट,आरएएस, एमबीबीएस,एवं सीए आदि प्रतिस्पर्धात्मक  परीक्षा में उत्तीर्ण मेधावी छात्र-छात्राओं को एवं राज्य व केंद्रीय सरकारी सर्विस में किसी भी पद पर नियुक्ति पर सम्मान किया जाएगा।

जिला महामंत्री मनोज मोदी ने जिले की सभी इकाई अध्यक्षो को सूचित किया है कि इसके लिए आप अपनी ईकाई के ऐसे मेधावी छात्र-छात्राओं की अंक तालिका या नियुक्ति एक पत्र एकत्रित कर जमा करावे ।सम्मानित होने वाले मेधावी छात्र-छात्राओं की सूची अतिम तिथि दिनांक 30 नवंबर 2021 तक जिला महासमिति में जमा करावे।

..........
0
274 views    0 comment
0 Shares

बाड़ी। सहारा इंडिया द्वारा खाताधारकों की मैच्योरिटी समय अवधि पूर्ण होने के बाद भी  भुगतान नहीं करने से परेशान होकर बाड़ी कस्बे के लगभग 2 दर्जन से अधिक फील्ड कार्यकर्ताओं( एजेंटों )ने चेयरमैन सुब्रत राय सहित कंपनी के 21 अधिकारियों के खिलाफ  विश्वासघात, धोखाधड़ी , षड्यंत्र के तहत गवन,अमानत में खयानत का मामला पुलिस थाना बाड़ी में विभिन्न धारा अंतर्गत 406, 420, 120 बी में   मुकदमा दर्ज किया गया है।

सहारा कंपनी के अधिकारी सुप्रीम कोर्ट में लंबित  सहारा सेबी प्रकरण  का बहाना बनाकर कार्यकर्ताओं और जमा करता  के साथ-साथ  सरकारी नियामको  को भी  गुमराह किया जा रहा है।   

बताया जा रहा है। कि सहारा से पीड़ित 3000  लोगों का लगभग ₹60 करोड़  रुपया  जिसका समय  पूरा होने के बाद भी  बकाया चल रहा है।  सहारा एजेंटों के कई बार लिखित शिकायत करने के बावजूद अधिकारीगण और प्रबंधको द्वारा भुगतान नहीं किया जा रहा है जिसके कारण जमा करता  फील्ड कार्यकर्ताओं को आर्थिक और मानसिक रूप से  बहुत परेशान कर रहे हैं।जिसके कारण फील्ड कार्यकर्ता अपने परिवार सहित मानसिक अवसाद ग्रस्त हैं  और किसी के साथ  कभी भी कोई भी घटना या दुर्घटना घटित हो सकती है  इन्हीं कारणों के चलते थाना बाड़ी में सुब्रत राय सहित 21 अधिकारियों के खिलाफ F.I.R 0377 संख्या अंतर्गत मुकदमा दर्ज करवाया गया है।

सहारा कंपनी से पीड़ित रिंकू कुशवाहा ,राजकुमार गर्ग, गिरीश चंद गोयल ,मनीष मित्तल, प्रेम नारायण शर्मा ,गोविंद शर्मा अशोक कुमार गर्ग ,नेपाल सिंह संदीप शर्मा , ऋषि बंसल मोहम्मद हनीफ खान,जितेंद्र मंगल,दामोदर ,सुभाष चंद बंसल  प्रताप माहौर, जगबीर लाखन सिंह ,गोपाल इत्यादि एजेंटों ने पुलिस प्रशासन से मांग की है कि संस्था और संस्था के अधिकारी गणों प्रबंधकों  पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जांच एवं आरोपियों के विरुद्ध अभिलंब कानूनी कार्रवाई और सहारा से पीड़ित फील्ड कार्यकर्ताओं के  जीवन को जान माल की हानि से बचाते हुए सुरक्षा प्रदान कराए जाने की  गुहार लगाई है।

..........
0
187 views    0 comment
0 Shares

धौलपुर।अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद इकाई धौलपुर द्वारा 11 सूत्री मांगों को लेकर पीजी कॉलेज प्राचार्य एस के जैन को ज्ञापन सौंपा ।ज्ञापन में जिला संयोजक नितिन कुशवाह ने  बताया की पीजी कॉलेज धौलपुर जिले का सबसे बड़ा कॉलेज है जिसमें सबसे ज्यादा छात्र -छात्राएं पढ़ रहे हैं कॉलेज परिसर में मुख्य द्वार का गेट नहीं होने के कारण महाविद्यालय में रोज आवारा पशु घूमते हैं l महाविद्यालय के खेल मैदान की साफ सफाई का भी कोई ध्यान नहीं रखा जा रहा है l कॉलेज में रेगुलर, नॉन कॉलेज दोनों प्रकार के छात्राओं से वाहन रखने हेतु अवैध वसूली की जा रही है।

महाविद्यालय में पीने का पानी की कोई सुविधा नहीं है,सुविधाओं के नाम पर भी सुविधा घर गंदे टूटे और जर्जर अवस्था में है l कॉलेज की कैंटीन पिछले काफी समय से बंद हैै। जिसके चलते खाने-पीने की सुविधाएं उपलब्ध नहीं हो पाती हैं lकॉलेज के कैमरे खराब ,बंद पड़े हुए हैं lसाफ सफाई के नाम पर खानापूर्ति होती है।नगर मंत्री धीरेंद्र कुशवाह ने कहा है कि कॉलेज की पुस्तकालय में पुस्तकें कई वर्षों से पुरानी पुस्तकें उपलब्ध हैं नई पुस्तकों के नाम पर पुस्तकालय में उनकी संख्या बहुत कम है और पुस्तकालय के अंदर वाचनालय व्यवस्था नहीं है lकॉलेज में काफी समय से चल रहे निर्माण कार्य बड़े पैमाने पर ठेकेदारों के द्वारा उसकी गुणवत्ता के अनुसार निर्माण कार्य नहीं किया जा रहा है जो निर्माण कार्य हो चुका है उसमें भी घटिया सामग्री का प्रयोग किया जा रहा है l

कॉलेज में नियमित कक्षाएं व सभी विभाग भी बंद पड़े हैं l जिसके कारण छात्र परेशान हैं उक्त सभी बिंदु पीजी कॉलेज में उचित प्रशासन की कार्रवाई पर प्रश्नचिन्ह खड़ा करता है।बिधार्थी परिषद ने चेतावनी दी है अगर सात दिन में कॉलेज प्रशासन द्वारा सभी विषयों को पूर्ण नहीं किया जाता है तो परिषद उग्र आंदोलन करेगा l इस अवसर पर अक्षय चौधरी, राहुल बघेला,राजेश कुशवाह, मनोज कुमार,नाहरसिंह मथुरिया आदि मौजूद रहे l

..........
0
45 views    0 comment
0 Shares

बाड़ी। अग्रवाल फाउण्डेशन हेल्प सोसायटी बाड़ी द्वारा चुनाव कार्यक्रम का आयोजन किया गया।कार्यक्रम में निर्वाचन अधिकारी बंटू गर्ग नादनपुर वालों के नेतृत्व में अध्यक्ष सहित अन्य पदों के सर्व सहमति से चुनाव करायें गये,जिसमें अग्रवाल फाउण्डेशन हेल्प सोसायटी बाड़ी टीम के संस्थापक रोहित मंगल ने अध्यक्ष पद पर रामनिवास गर्ग, सचिव पद पर सोमेंद्र मंगल उपाध्यक्ष पद पर रिंकू गर्ग, मंत्री पद पर गोपाल सिंघल,कोषाध्यक्ष पद पर राजेंद्र , सूचना मंत्री पद पर दीपक सिंघल व अंकित गोयल मीडिया प्रभारी योगेश गोयल सर्व सहमति से एक वर्ष के कार्यकाल की जिम्मेदारी सौपी  है।

इस दौरान नवनियुक्त अध्यक्ष ने कहा कि अग्रवाल फाउंडेशन हेल्प सोसाइटी बाड़ी समाज की सेवा के लिए निरंतर तत्पर है एवं भविष्य में परोपकार के नए नए कार्य किए जाएंगे।

..........
0
315 views    0 comment
0 Shares

बाडी।प्रशासन शहरों के संग अभियान बाडी 2021 का शुभारंभ सोमवार को परशुराम धर्मशाला बाडी से शुभारंभ किया गया जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर बाडी विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा विशिष्ट अतिथि एसडीएम राधेश्याम मीणा रहे सर्व प्रथम अतिथियों द्वारा मां सरस्वती की चरण वंदना,दीप प्रज्वलित कर माल्यार्पण कर कार्यक्रम की शुरुआत की।

मंच संचालन पालिका के कनिष्ठ लिपिक अश्विनी कुमार पाराशर ने किया इस दौरान बाडी विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा ने मौजूद वार्ड पार्षद एवं जनप्रतिनिधियों से अधिक से अधिक लोगों को जागरूक कर पट्टे करवाने की अपील की।

इस मौके पर एसडीएम राधेश्याम मीणा व अधिशाषी अधिकारी विजय प्रताप सिंह राठौर ने अभियान की प्रभावी दरों को बारीकी से बताया तथा प्रधानमंत्री आवास योजना व राज्य सरकार की योजना इंदिरा गांधी शहरी क्रेडिट कार्ड योजना के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी दी और स्ट्रीट वैंडरो को आई डी कार्ड भी वितरित किए।  मौके से ही स्टेट ग्रांट एक्ट के अंतर्गत पट्टे, भवन निर्माण स्वीकृति, भूखंडों का नाम हस्तांतरण,आवासीय भूमि रूपांतरण,धारा 69A के अंतर्गत आबादी भूमि पर पट्टे, खांचा भूमि का आवंटन,जन्म प्रमाण पत्र, मृत्यु प्रमाण पत्र, पेंशन, विवाह पंजीकरण सहित 80 पत्रावलियों का निस्तारण किया गया। .इस दौरान चेयरमैन प्रतिनिधि होतम सिंह, वाइस-चेयरमैन अहमद जमा खां, राजकुमार भारद्वाज, एवं पूर्व नगर पालिका चैयरमेन अजमेर सिंह यादव, सफाई निरीक्षक सीताराम शर्मा, मजीद खान,अश्विनी कुमार,एआरआई मांगीलाल गर्ग,कामिनी श्रीवास्तव, ,तपेश बिधूडी,अंकित कुमार,गोविंद यादव,शिवशंकर पचौरी, सहितक्षअन्य गणमान्य उपस्थित रहे।

..........
0
305 views    0 comment
0 Shares

बाड़ी. रविवार को बजरंग दल कार्यकर्ताओ द्वारा महाराज बाग चौराहा पर गैर मुस्लिमों की स्कूलों में की गई हत्या के बाद हिन्दू  परिषद द्वारा आक्रोशित होकर पाकिस्तान का पुतला फूंका जलाया और पकिस्तान के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगाए।

इस दौरान बजरंग दल के प्रखंड संयोजक अभिनय विधौलिया ने कहा आज से 5-7 दिन पूर्व जम्मू कश्मीर के अंदर पाकिस्तानी आतंकवादियों द्वारा हमारे हिंदू समाज पर जो अत्याचार किया गया है।

उन्होंने कहा कि हिन्दू भाइयों को विद्यालय के अंदर घुसकर आधारकार्ड देखकर चुन चुन कर शिक्षकों की हत्या की गई। यह हमारे हिंदुस्तान के अंदर हिंदुत्व पर बहुत बड़ा आघात हुआ है। जिसके लिए संपूर्ण देश में बजरंग दल कार्यकर्ताओं द्वारा पकिस्तान के पुतले फूंके जा रहे हैं। सह संयोजक नीरज शुक्ला, महावीर विधौलिया ने कहा हम भारत सरकार से मांग करते हैं। कि इन आतंकवादियों ने देश पर जो जघन्य अपराध किया है। यह संपूर्ण हिंदू समाज के लिए बहुत ही निंदनीय है। इसकी सजा इन आतंकवादियों को मिलनी चाहिए। नहीं तो संपूर्ण भारत में बजरंग दल संगठन उग्र आंदोलन करेगा।

विहिप के जिला मठ मंदिर प्रमुख अंजनी पाराशर ने सभी कार्यकर्ताओं से जल्द बैठक की योजना तय कर संगठन के विस्तार की बात कही।कार्यकारी अध्यक्ष महेश भटेले ने संगठन द्वारा प्रत्येक महीने में एक बैठक आयोजित करने का आव्हान किया।

इस दौरान विहिप के जिला मठ मन्दिर प्रमुख अंजनी पाराशर,कार्यकारी अध्यक्ष महेश भटेले, रिटायर्ड फौजी मेजर मुकेश चंद शर्मा,प्रखंड अध्यक्ष डॉक्टर जितेन्द्र शर्मा,बजरंग दल के प्रखंड संयोजक अभिनय विधौलिय,सह संयोजक नीरज शुक्ला, महावीर विधौलिया, चिम्मन बाबा, दीपक परमार, मनोज गुर्जर, लल्ली परमार, यशराज पचौरी, अंकुश कुशवाह, अमन शर्मा, अमन मोदी सहित अनेक कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

..........
0
443 views    0 comment
0 Shares

धौलपुर। भीम आर्मी आजाद समाज पार्टी धौलपुर के द्वारा जिला कार्यालय पर बहुजन के नायक कांशीराम का 15 वां  परिनिर्वाण दिवस कन्हैया लाल माथुर जिला अध्यक्ष भीम आर्मी अध्यक्षता में पुष्प अर्पित कर मनाया गया।

कार्यक्रम के मुख्य वक्ता के रूप में राम सिंह इंदौरिया प्रदेश उपाध्यक्ष आजाद समाज पार्टी युवा संगठन , विशिष्ट अतिथि मुकेश व्यास आजाद समाज पार्टी जिला अध्यक्ष, बलराम जिला अध्यक्ष आजाद समाज पार्टी युवा संगठन रहे।

इस दौरान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य वक्ता राम सिंह इंदौरिया ने कहा बहुजन नायक काशीराम साहब ने गरीबों को राजनीति में भागीदार बनने का रास्ता बताया लेकिन लेकिन आज उनकी पार्टी द्वारा पंचायती चुनावों में बहुजन समाज के वोट वाली पंचायतों को बोली लगाकर बेचा जा रहा है।

जिला अध्यक्ष भीम आर्मी कन्हैयालाल माथुर ने कहा बहुजन नायक काशीराम का नारा था 15 छोड़ 85 + जोड़ लेकिन आज बसपा नेताओं ने बहुजन नायक कांशीराम साहब के नारे को पलट दिया और नया नारा 15 + जोड़ 85 छोड़ इसी जगह से कांशीराम साहब के मिशन का संकल्प लेते हुए आजाद समाज पार्टी का गठन हुआ।

कांशीराम साहब के मिशन व संकल्प को चंद्रशेखर आजाद पूरा करना चाहते हैं।

मुकेश व्यास जिला अध्यक्ष आजाद समाज पार्टी ने कहा कांशीराम ने भीम आर्मी आजाद समाज पार्टी संस्थापक चंद्रशेखर आजाद एडवोकेट द्वारा संकल्प लिया । इस मौके पर मनोज कुमार मौर्य, सुरेश सरदार राहुल सोलंकी, राजवीर सिंह,बंटी गुर्जर,केदार गुर्जर हरिओम कुशवाह,जितेंद्र बालवीर,बल्लू खान केदार सिंह, अचल सिंह ,अजय जाट,मेवाराम सुखबीर सिंह ताराचंद,बंटी जोगिंदर सिंह राकेश कुमार आदि पदाधिकारी मौजूद रहे।कार्यक्रम का संचालन जिला प्रवक्ता लोकेश कुमार ने किया।

..........
0
599 views    0 comment
0 Shares

धौलपुर।  विप्र फाउंडेशन राजस्थान जोन-1डी द्वारा प्रदेशाध्यक्ष वेदप्रकाश उपाध्याय द्वारा संगठनात्मक बैठक में प्रदेश संगठन महामंत्री शान्तनु पाराशर, जोनल प्रभारी विनोद अमन की सहमति से धौलपुर में विप्र फाउंडेशन संगठन के जिलाध्यक्ष पद पर संजय शर्मा को नियुक्ति किया गया।

नवनियुक्त जिलाध्यक्ष संजय शर्मा ने कहा कि वे प्रदेश संगठन के निर्देशों की पालना में समाजहित में अपना योगदान देकर संगठन का विस्तार पूरे धौलपुर जिले में करेंगे।

वहीँ प्रदेश संगठन की अनुमति व निर्देशानुसार समाजहित के कार्य करने में प्रयासरत रहेगें तथा साथ ही उनका मुख्य ध्येय समाज में शिक्षा के स्तर को अधिक ऊंचाइयों तक ले जाने का रहेगा ताकि अधिक से अधिक युवा सरकारी सेवा के क्षेत्रों में जा सकें।

शर्मा के जिलाध्यक्ष बनने पर अशोक पचौरी ने कहा कि जिस प्रकार से विप्र फाउण्डेशन का विगत दो वर्ष के कार्यों ने संपूर्ण जिले में अपनी अमिट छाप छोड़ी है केवल ब्राह्मण समाज ही नहीं सेव समाज के लिए तत्पर्य रह है विप्र फाउण्डेशन हमें आशा ही नहीं पूर्ण विश्वास है ।

नवनियुक्त जिला अध्यक्ष संजय शर्मा समाज हित कार्यों को सर्वोपरि रखेंगे और इस जिम्मेदारी का भली भांति निर्वाहन करेंगे।इस अवसर पर गोविन्द शर्मा,बनवारी,गिरीश शर्मा,रामकुमार शर्मा,विप्र संजीव, विवेक शर्मा,गौरव शर्मा नवीन शर्मा गोविन्द शर्मा, लकी रावत आदि लोगों ने वनाये जाने पर हर्ष व्यक्त किया।

..........
1
937 views    0 comment
0 Shares

धौलपुर। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद धौलपुर के द्वारा रीट भर्ती और अन्य एस आई परीक्षा पेपर लीक मामले पर सीबीआई जांच व पेपर रदद करवाने सहित प्रदेश के नौजवानों के रोजगार के मुद्दे को लेकर जिला कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर जिला कलेक्टर को मुख्यमंत्री व राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौपा गया।

जिला सयोजक नितिन कुशवाह ने बताया कि गहलोत सरकार ने राजस्थान के लाखों युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया है।

राज्य सरकार पेपर लीक नहीं होने की बात कह रही है,अगर पेपर लीक नहीं हुआ तो सरकार ने इतने बड़े स्तर पर अधिकारियों व कर्मचारियों को सस्पेंड क्यों किया .क्या सरकार की यह कार्यवाही रीट पेपर धांधली को प्रमाणित नहीं कर रही रीट पेपर 8.30 बजे लीक हो जाता है,जो बड़ी अनियमितता है।

पेपर लीक धांधली का मास्टरमाइंड बत्ती लाल मीणा कांग्रेस का कार्यकर्ता है, जिसकी प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के साथ फोटो सोशल मीडिया पर चल रही है और भी कांग्रेस के कई बड़े नेताओं के साथ उसके फोटो वायरल हो रहे हैं।नगर मंत्री धीरेंद्र कुशवाह ने कहा कि, जब सरकार वीक होती है, तभी पर्चे लीक होते हैं,और गहलोत सरकार की बुनियाद ही कमजोर है, इसलिये युवाओं के साथ सरकार खिलवाड़ कर रही है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री गहलोत ने रीट परीक्षा को पारदर्शी तरीके से कराने के लिये तमाम इंतजाम,परिवहन, मुफ्त भोजन की व्यवस्था की बड़ी-बड़ी बातें कहीं, लेकिन हवाई चप्पल में ब्लूटूथ का मिलना परीक्षा में बड़े स्तर पर धांधली दर्शाता है। जिससे लाखों परीक्षार्थियों के सपनों पर कुठाराघात हुआ सरकार के पास रीट को लेकर कोई एक्शन प्लान नहीं है, इंटरनेट भी बंद कराये जाने के बावजूद पेपर लीक होने से सरकार नहीं रोक पाई। जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा हितों को ध्यान में रखते हुये जब इंटरनेट बंद किया जाता है, तो कांग्रेस उस पर सवाल खड़े करती है,और राजस्थान में इंटरनेट बंद करने को सही बताती है।जिला एसएफडी सह संयोजक सूरज शर्मा ने कहा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत रीट परीक्षा घोटाले की सीबीआई जांच की सिफारिश करें और शिक्षा मंत्री गोविंद डोटासरा को बर्खास्त करें या फिर नैतिकता के आधार पर शिक्षा मंत्री को खुद अपने पद से इस्तीफा देना चाहिये।नगर सह मंत्री हिमांशु पाल ने कहा की एसआई, आरएएस, जेइएन परीक्षाओं में बड़े स्तर पर घोटाले के मामले सामने आ रहे हैं नकल रोकने में गहलोत सरकार विफल साबित हो रहे हैं ।सरकार की तरफ से सीबीआई जांच कर परीक्षा को रद्द नही किया गया तो छात्र विद्यार्थी परिषद उग्र आंदोलन पर उतारू होगी।इस अवसर सूरज शर्मा, लोकेश शर्मा,धर्मेंद्र कुशवाह ,देवेश सैन, भूदेव शर्मा,राहुल कुमार,विष्णु भारद्वाज, सोनू शाक्य,प्रिंस पाल,रिंकू कुशवाह,हरिओम देवेंद्र मौजूद रहे l

..........
35
2307 views    0 comment
34 Shares

पंचायत चुनाव में भाजपा भारी बहुमत से जीतेगी: अरुण चतुर्वेदी

धौलपुर।  भाजपा की जिला समन्वय समिति की बैठक पूर्व मंत्री एवम पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ अरुण चतुर्वेदी के मुख्य आतिथ्य में सम्पन्न हुई।बैठक में संभाग प्रभारी मुकेश दाधीच जिला प्रभारी जवाहर सिंह बेढम विशिष्ट अतिथि एवम जिलाध्यक्ष श्रवण वर्मा की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई।


पूर्व मंत्री अरूण चतुर्वेदी ने कहा कि जनता कांग्रेस के कुशासन से त्रस्त हो चुकी है ।आम जनता परेशान हैं।राजस्थान में बेरोजगारी चरम पर है और परीक्षाओं में भारी भ्रष्टाचार की शिकायत आ रही हैं। परीक्षार्थियों में असमंजस की स्थिति है। जनता अब अपना मन कांग्रेस के विरोध में बना चुकी हैं ।

पंचायत चुनाव में भाजपा भारी बहुमत से अपने प्रधान और जिलाप्रमुख बना रही हैं।आम जनता के लिए केंद्र की योजनाओं से जनता को लाभ पहुँचा हैं। उज्वला योजना के कारण महिलाओं को धुएं से आजादी मिली है।

संभाग प्रभारी मुकेश दाधीच ने कहा कि धौलपुर की जनता अपना मन बना चुकी हैं। बदलाव की हवा बन चुकी हैं। धौलपुर मे भाजपा की गांव की सरकार बनना तय है।जिला प्रभारी जवाहर सिंह बेढम ने सभी कार्यकर्ताओं को एकजुट होकर पंचायत चुनाव में जुटने का आह्वान किया।

जिलाध्यक्ष श्रवण कुमार वर्मा ने कहा कि पंचायत चुनाव में भाजपा ऐतिहासिक विजय हासिल करेगी।

इस बैठक में सहप्रभारी कन्हैया लाल , विधायक शोभारानी कुशवाह, जसवंत सिंह गुर्जर, मनोरमा सिंह ,किशन चंद शर्मा ,विशम्भर शर्मा , सत्येन्द्र पाराशर, जीतेन्द्र राजोरिया, कमल पहाड़िया, ऋषि बंसल राधेश्याम उपाध्याय ,जितेंद्र फौजदार, कीर्ति सिंह,अर्पित शर्मा उपस्थित रहे।

..........
1
159 views    0 comment
1 Shares

मनिया(धौलपुर)। अग्रोहा फ्रेंड्स क्लब मनिया द्वारा अग्रसेन जयंती महोत्सव के उपलक्ष्य में आयोजित सर्व समाज स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।जिसमें जिला कलेक्टर राकेश कुमार जायसवाल द्वारा युवाओं को दिए गए संदेश से तहसीलदार हरिओम गर्ग एवं पुलिस उपाधीक्षक मनोज गुप्ता ने शिविर का उद्घाटन किया।

शिविर का शुभारंभ करते हुए तहसीलदार एवं पुलिस उपाधीक्षक मनिया ने अग्रोहा फ्रेंड्स क्लब के युवाओं द्वारा अपनी ऊर्जा को सकारात्मक कार्यों में लगाने पर बधाई दी तथा उपस्थित समाजसेवियों एवं युवाओं से जाति,धर्म,संप्रदाय से परे सर्व समाज को साथ लेकर चलने के अनुपम उदाहरण की सराहना की।

क्लब के सदस्य एवं अग्रवाल युवा महासमिति के जिला अध्यक्ष कमल किशोर बंसल ने बताया कि इस शिविर का रजिस्ट्रेशन कार्य एक सप्ताह पूर्व पीयूष गोयल,ललित गोयल, पंकज गर्ग, हितेश सिंघल, आकाश बंसल द्वारा ऑनलाइन प्रारंभ किया गया,जिसमें अंतिम दिवस तक 132 रक्त दाताओं ने रजिस्ट्रेशन कराया। इसमें सर्व समाज के युवाओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।

रक्तदान के अवसर पर पीएमओ समरवीर सिह ,श्रम निरीक्षक प्रबल प्रताप सिंह अग्रवाल समाज के प्रदेश अध्यक्ष गिरीश गर्ग महिला मंडल अध्यक्ष प्रियंका बंसल जिलाध्यक्ष मुकेश अग्रोहा ने स्मृति चिन्ह एवं प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया।

क्लब सदस्य कमल किशोर ने बताया शिविर में 108 रक्तदान द्वारा किया गया रक्तदान कई जिंदगियों को जीवन दान देगा। इस अवसर पर सरपंच पवन जैन ,जयप्रकाश बंसल चंद्र मोहन सोनी सूर्य प्रकाश गौड़ सहित रक्तदाताओं के अभिभावक उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन व्याख्याता अतुल कुमार चौहान ने किया।

..........
0
546 views    0 comment
0 Shares